News
खबरें अब तक...

समाचार

विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन
मुजफ्फरनगर। गांधी कॉलोनी में श्री कृष्ण जानकी सरस्वती शिशु मंदिर में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं बाल वैज्ञानिकों द्वारा निम्न प्रकार के उपकरण बनाकर प्रदर्शनी में दिखाएं जिसके अंदर पवन चक्की सेंसर युक्त डस्टबिन ट्रेन मिसाइल झरना स्वच्छ भारत अभियान को लेकर के विभिन्न प्रकार के मॉडल्स आदि बनाए गए विद्यार्थियों के अंदर आवश्यकता आविष्कार की जननी होती है इस उद्देश्य को लेकर प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने अलग-अलग प्रकार के मॉडल्स तैयार किए जिसमें कक्षा ५ से लेकर कक्षा ८ तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया मुख्य बच्चों में रूप से विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अखिलेश श्रीवास्तव एवं अध्यापक गण संजय जी दिनेश जी आदि उपस्थित रहे।

 

एसएसपी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा1 News 16 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी ने महाशिवरात्रि पर्व के पर नगर के शिव चैक व अन्य स्थानो का भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसएसपी अभिषेक अग्रवाल ने आज दोपहर के समय शिव चैक पहंुच कर महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर शिव चैक पर हो रहे जलाभिषेक के मददेनजर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसएसपी अभिषेक ने मौके पर मौूजूद अधिकारियो को निर्देशित किया कि जलाभिषेक के लिए आए श्रृद्धालूओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो तथा सुनिश्चित किया जाए कि लाईन मे लगकर जलाभिषेक करने वाले श्रृद्धालुगण शान्ति पूर्वक पूजा अर्चना कर सकें। एसएसपी ने नगर शिव चैक के अलावा गंाधी कालोनी, नई मन्डी, पटेल नगर आदि विभिन्न स्थानो पर भ्रमण कर त्यौहार सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान एसएसपी के साथ एसपी सिटी सतपाल अंतिल, सीओ सिटी हरीश भदौरिया, इंस्पैक्टर कोतवाली अनिल कप्परवान,इंस्पैक्टर सिविल लाईन हरसरन शर्मा,इंस्पैक्टर नई मन्डी दीपक चतुर्वेदी व महिला थाना प्रभारी मोनिका चैहान आदि मौजूद रहे।

श्रद्धालुओं ने किया भगवान शिव का जलाभिषेक2 News 14 |
मुजफ्फरनगर। फाल्गुन की महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर आज सुंबह से ही जनपद सहित नगर क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों मे भोले बाबा का जलाभिषेक एवं पूजा अर्चना के लिए श्रृ़द्धालूओ की भीड लगी रही। स्कूल की छुटटी के कारण नन्हे मुन्ने बच्चे अपने माता पिता व परिवारजनो के साथ मंदिर मे जल चढाने के लिए पहंुचे।
शिवरात्रि के अवसर पर आज नगर के विभिन्न शिव मंदिरो मे श्रृद्धालूओ का जमावडा लगा रहा। पुलिस व पालिका प्रशासन की और से त्यौहार के मददेनजर उचित साफ सफाई व्यवस्था एवं सुरक्षा को दृष्टिगत नगर के विभिन्न मंदिरो के आसपास पुलिस व महिला पुलिसकर्मी तैनात रही। पालिका प्रशासन की और से मंदिरो के आसपास सफाई व्यवस्था एवं कली का छिडकाव आदि कराया गया। ताकि मंदिरो मे पूजा अर्चना करने के लिए पहंुचने वाले श्रृद्धालूओे को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। नगर की हृदय स्थिली शिव चैक पर जलाभिषेक के लिए सुबह से ही शिव भक्तों की लम्बी कतार लगी ंरही। पुलिस द्वारा उचित व्यवस्था के चलते बैरिकेटिंग करायी गई ताकि सभी श्रृद्धालु लाईन मे लगकर आराम से जलाभिषेक कर सकें। इस दौरान शिव चैक महिला पुलिसकर्मी भी तैनात रही।
वहीं दूसरी और डीएम सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव ने शिव चैक पहंुच कर भगवान शंकर के दर्शन किए तथा व्यवस्थाओं को जायता लेते हुए मौके पर मौजूद अधिकारियो को निर्देशित किया। नगर की गांधी कालोनी स्थित अनंतेश्वर महादेव मंदिर, बोहरो का मंदिर, नदी घाट स्थित प्राचीन देवी मंदिर, नई मन्डी बिन्दल बाजार स्थित माता वाला मंदिर ,संकीर्तन भवन, श्री गणपति धाम, श्री बालाजी धाम,गांधी कालोनी स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर व श्री गौलोकधाम मंदिर आदि विभिन्न मंदिरो मे स्थित शिवालयो मे श्रृद्धालु महिला पुरूषो ने भगवान आशूतोष की पूजा अर्चना की तथा गंगा व बिल्व पत्र आदि चढाकर पंचामृत अभिषेक किया। नई मंडी बिन्दल बाजार स्थित माता वाला मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित सुधाकर भारद्वाज आचार्य ने बताया कि फाल्गुन माह की महाशिवरात्रि पर भगवान श्ंाकर के जलाभिषेक का विशेष महत्व है। उन्होने बताया कि महाशिवरात्रि की संध्या मे शास्त्रानुसार एवं विधि विद्यान पूर्वक शिवजी की पिण्डी पर कलश स्थापना की जाती है। इस दौरान रूद्राभिषेक एवं पंचामृत से अभिषेक कराना श्रेष्ठ है। पंडित सुधाकर भारद्वाज आचार्य ने बताया कि शास्तोयुक्त प्रावधान के अनुसार फाल्गुन माह की महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर शिवजी की पिण्डी पर कलश स्थापना की जिन्हे सावन माह की शिवरात्रि पर जलाभिषेक के पश्चात देर शाम उतार दिया जाता है। महाशिवरात्रि के कारण शाहपुर क्षेत्र के प्राचीन गौरी शंकर मंदिर तथा मीरापुर के सम्भलहेडा स्थित सिद्धपीठ शिवमंदिर मे श्रृद्धालूओ की जबरदस्त भीडदेखने को मिली। वहीं पौराणिक तीर्थ स्थली शुकतीर्थ के मंदिरो मे भी श्रृद्धालूओं को तंाता लगा रहा। बारिश व बूंदाबंादी के बावजूद शिवालयो मे ओम नमः शिवाये के जयघोष लगते रहे। जिससे पूरा वातावरण धर्ममय बना रहा।

 

सर्प ने डसा
मुजफ्फरनगर। एक युवक केा जहरीले सर्प ने डस लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गयी युवक को गम्भीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
बताया गया है कि शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव दीधाहेडी निवासी 26 वर्षीय मूसा पुत्र इरफान को जहरीले सर्प ने डस लिया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया है।

जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। एक युवक ने संदिग्ध हालातों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि कादरगढ खेडी निवासी 32 वर्षीय अमर पुत्र गौतम ने संदिग्ध हालातों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

दो की मौत
मुजफ्फरनगर। अलग अलग मामलों में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाये गये दो लोगों की मौत हो गयी। बताया गया कि छपार के गांव रई निवासी 43 वर्षीय संजय पुत्र जिले सिंह व लिब्बरहेडी निवासी कालेराम पुत्र गेंडा को अलग अलग मामलों में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया था। जहां उनकी मौत हो गयी। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवो ंको घर ले गये।

वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया
मुजफ्फरनगर। आरएसडी पब्लिक इंटर कालेज रूडकी रोड पर वार्षिकोत्सव बडे धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि डा. सुभाषचंद शर्मा पूर्व नगर पालिका चेयरमैन एवं विजय शुक्ला जिलाध्यक्ष भाजपा द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया। कार्यक्रम में नन्हे मुन्हों द्वारा मधुर गीत व नृत्य एवं सीनियर बच्चों द्वारा केसरी, रंग बसंती चोला, मोबाइल एक्ट, कलर्स आफ इंडिया, भगत सिंह इत्यादि बहुत सुंदर नाटक एवं नृत्य प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम में बच्चों, शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों की साल भर की प्रतिभाओं पर उन्ळे पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के डायरेक्टर सचिन गुप्ता ने कार्यक्रम के उद्देश्य केा अभिभावकां को बताया कि इन सभी एक्टिविटी से बच्चों के अंदर से मजबूत बनाया जाता है उनके अंदर आत्मविश्वास भी इन्ही कार्यक्रम द्वारा जागृत किया जाता हे। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सरिता गुप्ता ने अभिभावकांे को सम्बोधित करते हुए सभी बच्चों की पढाई के साथ साथ सभी एक्अिविटी में भाग लेेने के फायदे बताये कार्यक्रम के अंत में बच्चों को सर्टिफिकेट मेडल एवं ट्राफी वितरित की गयी। इस दौरान मनोज जैन, प्राची ै, डा. अमित कुमार, संजय आहूजा, श्रीमती पूजा आहूजा, सतीश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

युवक झुलसा
मुजफ्फरनगर। एक युवक संदिग्ध हालातों में गम्भीर रूप से झुलस गया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सिखेडा निवासी 18 वर्षीय सादात पुत्र उस्मान संदिग्ध हालातों में गम्भीर रूप से झुलस गया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

बुजुर्ग घायल
मुजफ्फरनगर। बाईक की टक्कर से बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला सुथरा शाही निवासी शिवचरण मित्तल नामक बुजुर्ग अपने घर के बाहर खडा हुआ था कि इसी बीच गली मे तेजगति व लापरवाही के साथ पहंुची बाईक की चपेट मे आकर उक्त व्यक्ति घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया।

बाईक सवार घायल
मंसूरपुर। कार की चपेट मे आकर बाईक सवार युवक घायल हो गया। जिसे ग्रामीणो ने उपचार के लिए बेगराजपुर स्थिम मैडिकल काॅलेज मे भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गंाव जौहरा निवासी मुकेश शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा दोपहर के वक्त बाईक द्वारा मिल मन्सूरपुर बाजार किसी काम से जा रहा था कि जैसे ही वह मन्सूरपुर फाटक के समीप पहंुचा कि इसी बीच वह कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे कुछ ग्रामीणो ने उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कालेज मे भर्ती कराया व उसके परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया।

छात्र छात्राओं ने किया शुगर मिल का भ्रमण6 News 10 |
खतौली। बीएससी रसायन विज्ञान, एम कॉम, बी कॉम तथा एमए अर्थशास्त्र के छात्र-छात्राओं ने खतौली के त्रिवेणी शुगर मिल का भ्रमण किया। डा. सपना जैन, डा. विपिन बंसल, डा. सचिन गोयल के नेतृत्व में श्री कुंद-कुंद जैन स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विशेषज्ञों से गन्ने से चीनी बनाने की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की। मिल के उपाध्यक्ष डा. अशोक कुमार ने विद्यार्थियों को गन्ने की विभिन्न प्रजातियों, उनकी विशेषताओं, गन्ने से चीनी बनने में उपयोग होने वाली तकनीक के बारे जानकारी दी। छात्रों को मशीनों के पास ले जाकर उनका संचालन देखा। छात्र-छात्राओं ने शुगर मिल में मशीनों व भवन के आगे सेल्फी भी ली। इस दौरान डा. अल्पना, जमर्रूद फैजी, डा. शिवानी चैधरी, ऋचा अग्रवाल, शान मोहम्मद, पूजा, मोहित आदि मौजूद रहे।

अलग अलग हादसो में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानो पर हुए सडक हादसों में तीन युवक गम्भीर रूप से घायल हो गये। दोनों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर केातवाली क्षेत्र के गांव लकडसंधा निवासी 38 वर्षीय प्रवीण कुमार पुत्र सहादराम व हरियाणा के सम्भालका निवासी 35 वर्षीय जोनी पुत्र शुभम केा अलग अलग सडक हादसों में गम्भीर रूप से घायल हो जाने पर उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। इसके अलावा आफताब पुत्र अहसान निवासी केडी बाबरी भी सडक हादसे में भी घायल हो गया जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

औने-पौने दाम में नीलाम हुई डायल 100, सवालों के घेरे में यूपी पुलिस, एडीजी बोले-होगी जांच
मुजफ्फरनगर/मेरठ। सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना यूपी डायल 100 की इनोवा तीन साल में नीलाम हो गई है। ये गाड़ी मामूली दुघर्टना में क्षतिग्रस्त हुई थी, जोकि आसानी से ठीक हो सकती थी। मुजफ्फरनगर पुलिस ने औने- पौने दामों पर इनोवा को नीलाम कर अब आम लोगों का वाहन बनाने का काम किया है। गाड़ी को सोतीगंज के कबाड़ियों ने चार लाख में खरीद लिया है, जिसकी मरम्मत शुरू कर दी गई। कबाड़ी का दावा है कि दस दिन में आरटीओ से इनोवा के नए कागज भी बन जाएंगे। चोरी और लूट के वाहन का सोतीगंज कमेला बन चुका है। सोतीगंज के कबाड़ियों के शहर में कई ठिकाने भी हैं। जहां पर वाहनों का कटान हो रहा है। सदर स्थित चाट बाजार के पास सोतीगंज के कबाड़ियों का नया अड्डा बना। जहां पर 2017 मॉडल की डायल 100 इनोवा को एक क्रेन से लाया गया। अमर उजाला ने कबाड़ी के हाथों में डायल 100 की इनोवा को मोबाइल में कैद कर लिया। कबाड़ी ने बताया कि मुजफ्फरनगर से इनोवा को नीलामी में छुड़वाया है। जिसकी वह मरम्मत करके नए रजिस्ट्रेशन पर आम लोगों का वाहन बनाएगा। उसने बताया कि उसकी आरटीओ से भी बात हो गई है।
गाड़ी का एक ही हिस्सा क्षतिग्रस्त था, जबकि इंजन से लेकर अन्य गाड़ी का हिस्सा ठीक है। तीन साल में गाड़ी कबाड़ी के हाथों में पहुंच गई इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तीन साल पुरानी गाड़ी की नीलामी नहीं हो सकती। इसकी गंभीरता से जांच होनी चाहिए। पुलिस पर सवाल-पुलिस के वाहनों की मरम्मत कराने और उनकी देखरेख के लिये पुलिस में अलग से एमटी (मोटर ट्रांसपोर्ट) विभाग बना है। इसके बावजूद भी डायल 100 की गाड़ी को इस विभाग ने ठीक कराना उचित नहीं समझा। जबकि यह इनोवा मामूली दुघर्टना में ही क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं, नीलामी में इनोवा को छुड़ाने वाला कबाड़ी दावा कर रहा है कि दस दिन में इनोवा नए कागजों के साथ सड़क पर दौड़ती नजर आएगी। सपा और अब भाजपा की-सपा सरकार ने करोड़ों रुपये की लागत से लखनऊ में अत्याधुनिक कंट्रोल रूम बनाया। पुलिसिंग बेहतर करने के लिए ढाई साल पहले सभी जिले को डायल 100 की इनोवा और बोलेरो गाड़ी दी। जिनका रजिस्ट्रेशन 2017 का है। मेरठ में 61, मुजफ्फरनगर में 54 गाड़ियां दी गईं। भाजपा सरकार में इसका नाम डायल 112 हो गया। सीएम आदित्यनाथ ने पुलिस को निर्देश दिए कि डायल 112 को और भी सशक्त करें, ताकि परेशानी होने पर यह वाहन सबसे पहले उसके पास पहुंचे। लेकिन बृहस्पतिवार को सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना कबाड़ियों के हाथों में दिखाई दी।
इसकी जांच होगी-एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार का कहना है कि डायल 100 की इनोवा मुजफ्फरनगर में नीलाम हुई है, गाड़ी कितनी क्षतिग्रस्त है, इसका टेक्निकल मुआयना हुआ है या नहीं, इसकी जांच होगी। पुलिस का कोई वाहन बिना जांच के नीलाम नहीं हो सकता। मुजफ्फरनगर पुलिस से जानकारी की जाएगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + nineteen =