News
खबरें अब तक...

समाचार

वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार कर लिया। थाना नई मण्डी पर उ0नि0 धीरज सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त उदयवीर पुत्र तेजपाल नि0 रूकनपुर थाना हल्दौर बिजनौर को जानसठ अडडे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना सिखेडा पर उ0नि0 विनयपाल सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त हरपाल पुत्र बलदेवा नि0 बेहडा अस्सा थाना सिखेडा मु0नगर को कस्बा सिखेडा चौराहा से गिरफ्तार किया गया। वहीं, थाना भोपा पर उ0नि0 अक्षय कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त विकास पुत्र जसपाल नि0 ग्राम फिरोजपुर बांगर थाना भोपा मु0नगर को सीकरी तिराहे से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर उ0नि0 देवा सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त अमजद खॉ पुत्र सलीम खॉ नि0 जौला थाना बुढाना मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त रिजवान पुत्र जुल्फकार को जडौदा चौराहा से गिरफ्तार किया

मंसूरपुर। थाना मन्सूरपुर पर उ0नि0 सुधीर कुमार द्वारा अभियुक्त रिजवान पुत्र जुल्फकार नि0 बडकली थाना दौराला मेरठ को जडौदा चौराहा से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर चोरी की मो0सा0 स्पलेण्डर प्रो नं0 यूपी 12 एक्स 1796(थाना नई मण्डी पर पंजीकृत अभियोग से सम्बन्धित) बरामद किया गया। इसके अलावा थाना रामराज पर उ0नि0 वीर सिंह द्वारा अभियुक्त सुन्दर पुत्र रामचन्द्र नि0 ग्राम हासमपुर थाना रामराज मु0नगर को हासमपुर तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 छुरी नाजायज बरामद किया गया।

जुआरी अभियुक्त गिरफ्तार
शाहपुर। थाना शाहपुर पर उ0नि0 अमीर सिंह यादव द्वारा अभियुक्त जावेद उर्फ जोंगा पुत्र कमरूदीन नि0 कसेरवा थाना शाहपुर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 6060 रूपये नगद एवं पर्चा सटटा गत्ता पेन्सिल बरामद किया गया।

 

मासूम बच्ची की हत्या से क्षेत्र मे सनसनीMnsur News |
मंसूरपुर। मासूम बच्ची की हत्या से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की। श् जानकारी के अनुसार मंसूरपुर थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मुबारिकपुर के ग्रामीणो मे उस समय हडकम्प मच गया कि जब ग्रामीणो ने घर से लापता करीब आठ वर्षीय मासूम बच्ची का शव ईख के खेत मे लावारिस अवस्था मे पडा देखा। मौके पर मौजूद गांव वालो ने बच्ची के परिजनो को इस दुखद घटना की सूचना दी। लापता चलरही बच्ची की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। वहीं दूसरी और ग्रामीणो ने स्थानीय पुलिस को इस घटना की सूचना दी। बच्ची की हत्या की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही सीओ खतौली आशीष प्रताप सिह व थाना प्रभारी मनोज चाहल मय फोर्स के मौके पहुंचे। पुलिस ने विरोध के बीच शव का पंचनामा भरकर पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। बताया जाता है कि उक्त बच्ची बीती शाम अचानक अपने घर से कहीं लापता हो गई थी। बच्ची के परिजन ग्रामीणो की मदद से उसकी तलाश मे जुटे थे। वहीं परिजनो ने पुलिस को भी इस मामले से अवगत करा दिया था। पुलिस भी बच्ची के परिजनो तथा ग्रामीणो को साथ लेकर बच्ची की तलाश मे जुट गई थी। पुलिस ने परिजनो तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। एसएसपी अभिषेक यादव निर्देशो के चलते पुलिस ने भागदौड कर हत्यारोपी सुनील उर्फ तोता पुत्र किरणपाल को गिरफ्तार कर लिया। मामले की जानकारी मिलने पर एसएसपी अभिषेक यादव व एसपी सिटी सतपाल अंतिल भी गांव मुबारिकपुर पहुंची। पुलिस ने हत्यारोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजने की तैयारी की। बताया जाता है कि बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। इस दुखद घटना से ग्रामीणो मे शोक छा गया।

गंगनहर मे डूबा ग्रामीण
भोपा। ग्रामीण के गंगनहर मे डूब जाने से परिजनो मे कोहराम मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकलवा कर पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से गामीणो मे शोक छा गया। जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मजलिसपुर तौफीर निवासी किसान महेन्द्र रोजाना की भांति आज सुबह अपने खेतो मे काम करने के लिए जा रहा था। कि खेतो मे जाते वक्त हादसे के तहत वह अचानक गंग नहर मे डूब गया। इस हादसे से ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया और आसपास के खेतो मे काम कर रहे दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व गोताखोर टीम ने काफी मशक्कत कर नहर मे डूबे महेन्द्र के शव को नहर से बाहर निकलवाया। पुलिस ने परिजनो तथा ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

त्यौहारो को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट
3 News 18 |मुजफ्फरनगर। त्यौहारो के मददेनजर भीडभाड वोल स्थानो और बाजारो मे एलआईयू की टीम ने डॉग स्कवायड के साथ सघन चैकिंग अभियान चलाया। त्यौहारो को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानो पर सघन चैकिग/तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस ने आज विभिन्न थाना क्षेत्रो के भीड भाड वाले चौेराहों एवं बाजारो मे चैकिंग की। पुलिस ने इस दौरान वाहन चैकिग कर कई वाहनो के चालान भी काटे। इसी संदर्भ मे आज एलआईयू की टीम ने भी नगर के विभिन्न धार्मिक स्थलो एवं भीडभाड वाले स्थानो पर चैकिंग अभियान चलाया गया। एलआईयू की टीम ने डॉग स्कवायड के साथ नगर की हृदय स्थली शिवचौक पर चैकिंग की। पुलिस व एलआईयू टीम द्वारा कई अन्य धार्मिक स्थलो की चैकिंग की गई। एसएसपी के निर्देश पर शहर कोतवाली पुलिस ने इंस्पैक्टर कोतवाली अनिल कप्परवान की मौजूदगी मे शिव चौक, अस्पताल चौराहा व शामली बस स्टैण्ड पर वाहन चैकिंग की। वहीं थाना सिविल लाईन पुलिस ने थाना प्रभारी डी.के.त्यागी की मौजूदगी मे प्रकाश चौक, महावीर चौक तथा वहलना चौक आदि विभिन्न स्थानो पर वाहन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया गया। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान भी काटे। पुलिसकर्मियो ने चैकिंग के दौरान वाहनो की तलाशी भी ली। नई मन्डी कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा के निर्देशन मे पुलिस ने चौडी गली, भोपा रोड तथा द्वारकापुरी मोड तथा अलमासपुर चौराहा, बालाजी मन्दिर चौक आदि अनेक स्थानो वाहन चैकिंग की। पुलिस द्वारा की गई वाहन चैकिंग से वाहन चालकों खासतौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। कई बाईक,स्कूटी चालक तो चैकिंग देख गलियों से रफूचक्कर हो गए। पुलिस द्वारा आला अधिकारियो के निर्देश पर नगर के भीडभाड वाले बाजारो मे गश्त की गई।

 

5 News 15 | गो तस्कर गिरफ्तार
सिखेड़ा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के दिशा निर्देश में थानाध्यक्ष सिखेड़ा वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस मुठभेड़- सिखेड़ा उपनिरीक्षक मानसिंह को मुखबीर के द्वारा सूचना मिली की सलीम के आम के बाग में चार व्यक्ति गोकशी कर रहे हैं इस सूचना पर उपनिरीक्षक मान सिंह द्वारा कांस्टेबल नीतू सिंह, राघवेंद्र, जितेंद्र कुमार के साथ सलीम के बाग में गो तस्करों को पकड़ने पहुंचे तो अभियुक्त गणों द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया जिसमें पुलिस पार्टी द्वारा स्वयं को बचाते हुए अभियुक्त सलीम पुत्र मांगता, वसीम पुत्र मांगता, सलमान पुत्र अनीस कुरेशी निवासी नई बस्ती ग्राम निराना थाना सिखेड़ा मुजफ्फरनगर को मौके से ६० किलो मांस खाल सिंह खोर पूछ एक छरी लकड़ी का गुटका बाट तराजू एक तमंचा ३१५ बोर १खोखा कारतूस १ जिंदा कारतूस३१५ तथा मोटरसाइकिल स्प्लेंडर प्लस के साथ गिरफ्तार किया गया।

विधिक साक्षरता शिविर आयोजित
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली के निर्देशानुसार तथा उ०प्र० राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष राजीव शर्मा के कुशल निर्देशन में ग्राम दूधली के कॉमन सर्विस सेन्टर, दूधली, जनपद मुजफ्फरनगर में द्वेष से पहले से देश को रखें लोक सम्पत्ति की सुरक्षा विषय पर विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ऋषभ बंसल जिला समन्वयक, वी०एल०ई० श्री धर्मपाल सिंह ग्राम प्रधान श्रीमति मधु तथा अन्य ग्रामवासी सोनू, राहुल, सुमित तथा गांव के मौजिज व्यक्तियों द्वारा प्रतिभाग किया तथा ग्राम के नागरिकां के मौलिक कर्तव्यो के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। संविधान का सम्मान आपसी भाई चारा, देश की सुरक्षा, राष्ट्रीय सम्पत्ति की सुरक्षा तथा पर्यावरण के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। इसी के साथ साथ कोविड-१९ (कोरोना वॉयरस) से बचाव के तरीके बताये।

त्यौहार के मद्देनजर चेकिंग अभियान
चरथावल। थाना प्रभारी सूबे सिंह ने चरथावल थाना क्षेत्र के बैंकों व लिंक मार्गा पर चलाया बकरीद व रक्षाबंधन पर्व त्यौहार के मद्देनजर चेकिंग अभियान जहां चेकिंग के दौरान बिना मास्क लगाये लोगो को मास्क लगाने की हिदायत दी वाहनों की चैकिंग की। इस दौरान कई वाहन स्वामी इधर उधर से होकर भी निकले।

शहर में कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही

मुजफ्फरनगर। बकरीद व रक्षाबंधन पर्व के चलते बाजारों में भारी भीड़ रही। शहर में कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही। भीड़ के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का भी कई जगह पालन नहीं होता देखा गया। मुस्लिम समाज की महिलाएं और बच्चे बड़ी संख्या में बाजार में दिखाई दिए। वहीं बहने भी भाईयों की कलाई पर बांधने के लिए राखी खरीदती देखी गयी। दो दिन बाजार बंद रहने और बकरीद के त्योहार है वहीं इसके अगले दिन रक्षाबंधन पर्व है जिसको लेकर बाजार में काफी भीड़ रही। शहर में मीनाक्षी चौक से लेकर शिव चौक तक पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। भगत सिंह रोड, दाल मंडी, लोहिया बाजार, एसडी मार्केट में अधिक भीड़ रही। मुस्लिम महिलाओं और बच्चों में बकरीद पर खरीदारी का क्रेज दिखाई दिया। शहर में जूतों और रेडीमेड की दुकानों पर सबसे ज्यादा भीड़ रही। किराना की दुकानों पर भी ग्राहकों की लाइनें लगी रहीं। बाजारों में भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरह अनदेखा कर दिया गया। शहर के बाजारों में कई स्थानों पर सड़कें टूटी हुई हैं। कुछ जगह पालिका, तो कहीं जल निगम और कहीं पर एमडीए का कार्य चल रहा है। आम आदमी को सड़कों के टूटने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

स्वदेशी के बीच बहनों को सादी और देश में बनी राखी पहली पसंद
9 News 14 |मुजफ्फरनगर। चाइनीज राखियां का इस बार बहनों ने भी बहिष्कार किया है, जिससे बाजार में डिमांड नहीं होने से चाइनीज राखी गायब है। थोक व्यापारियों के अनुसार एक अनुमान के मुताबिक इस बार चाइनीज राखी नहीं बिकने से करीब तीन करोड़ की चपत चीन को लगी है। स्वदेशी के बीच बहनों को सादी और देश में बनी राखी पहली पसंद है।श्भाई-बहन के अटूट प्रेम और पवित्र रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व तीन अगस्त सोमवार को मनाया जाएगा। राखी का बाजार सजे हैं, मगर इस बार बाजार से चाइनीज राखी गायब है। बहनों ने भी चाइनीज राखी का बहिष्कार किया है, जिससे माल ही बाजार में नहीं आया है। जबकि गत वर्षों तक राखी के अवसर पर चाइनीज राखियां बाजार पर हावी रहती थी। सदर बाजार निवासी थोक विक्रेता बबलू का कहना है कि गत वर्ष जनपद में करीब तीन करोड़ रुपये की चाइनीज राखी की बिक्री हुई थी, जो इस बार नहीं के बराबर है। सभी ने चाइनीज राखियों बहिष्कार किया है।जहां बाजारों में भी इस बार चाइनीज राखियां है ही नहीं साथ ही स्वदेशी राखियों की भरमार है। दुकानदार कहते हैं कि इस बार बच्चे भी लाईटिंग वाली चाइनीज राखी नहीं मांग रहे, उनकी पसंद गणेशजी, हनुमानजी, छोटा भीम की राखी है, जो स्वदेशी है। सदर बाजार के थोक राखी विक्रेता कहते हैं कि चाइनीज राखी मंगाई ही नहीं। बहनें भी अपने यहां की बनी राखी मांग रही हैं। फैंसी राखी के बजाय सादी राखी की डिमांड है। हालांकि कोरोना काल के चलते बिक्री गत वर्ष से कुछ कम है। थोक विक्रेता नितिन गोयल कहते हैं कि मीडियम दाम की १० से २० रुपये वाली राखी बिक रही है। कलावा और डोरे वाली राखी ज्यादा पसंद की जा रही है। सदर बाजार के दूसरे दुकानदार ने बताया कि कोलकाता, अहमदाबाद, मुंबई, राजकोट की राखी की बाजार में डिमांड है। गत वर्ष चाइनीज राखी बिकी थी, इस बार कोई मांग नहीं है।
मुजफ्फरनगर। कोरोना ने जनपद में तेजी से पैर पसार रहा है। शहर से लेकर देहात तक रोजाना कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। शहर की कोई कालोनी या मोहल्ला ऐसा नहीं है जहां पर कोरोना पॉजिटिव न मिला हो। गत दिवस भी मिले पाजिटीवों में से दो पुरकाजी के रहने वाले हैं बाकी शहर के अलग-अलग स्थानों के निवासी हैं। उधर, शहर की इंदिरा कालोनी में चार कोरोना पॉजिटिव मिले चुके हैं। इंदिरा कालोनी की गलियों को सैनिटाइज कर एक गली को सील कर दिया गया। अन्य स्थानों को भी सील करने की तैयारी है। जनपद में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शहर से लेकर देहात तक कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। शहर की इंदिरा कालोनी में एक ही घर में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इंदिरा कालोनी में चार कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिस गली में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उसे सैनिटाइज करने के साथ-साथ गली के मुहाने पर बल्ली लगाकर सील कर दिया गया। उधर, शहरी क्षेत्र के सील क्षेत्रों कृष्णापुरी, रामलीला टिल्ला, गहराबाग, कृष्णापुरी, लद्दावाला समेत अन्य सील क्षेत्रों की गलियों में तमाम प्रयास के बाद भी आवाजाही नहीं रूक रही है।

 

बी0 फार्मा तृतीय वर्ष के छात्रों का परीक्षाफल घोषित

मुजफ्फरनगर। भोपा रोड स्थित एस0 डी0 कालेज ऑफ फार्मेसी एण्ड वोकेश्नल स्टडीज में बी0 फार्मा तृतीय वर्ष के छात्रों का परीक्षाफल घोषित हुआ जिसमेंं यमन टॉपर रहे। श्रेष्ठता सूचि के आधार पर टॉपर्स छात्र-छात्राओ को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिह्रन देकर सम्मानित किया जाएगा। यह परीक्षा परिणाम डा0ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम प्रविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ ने आन्तरिक व वाह्य परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर छात्रों को प्रोन्नत करके घोषित किया। बी0फार्मा तृतीय वर्ष के यमन ने 83.14 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहे वही महिमा ने 81.64 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय एवं विशुपाल ने 81.14 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर बाजी मारी। इस परीक्षाफल में द्वितीय व तृतीय स्थान के लिए छात्रों के प्राप्तांकों में बहुत मामूली अन्तर रहा। श्कालेज निदेशक डा0 अरविन्द कुमार ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी की गाइड़लाइन का अनुसरण करते हुए इस साल सभी छात्रों ने घर पर रहकर ही अघ्ययन किया और आन्तरिक परिक्षायें भी ऑनलाइन सम्पन्न कराई गई थी जिसके फलस्वरूप विश्वविद्यालय ने सभी छात्रों को प्रोन्नत कर परिणाम घोषित किया। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के आदेशानुसार छात्रों को अब नए सत्र के लिए भी घर पर रहकर ही ऑनलाइन कक्षाओं के द्वारा पाठ्यक्रम पूर्ण कराया जाएगा। अपने परीक्षाफल पर सभी छात्र-छात्राओ ने खुशी व्यक्त की एवं शिक्षको से आशिर्वाद प्राप्त करते हुए आगे और कठिन परिश्रम करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर सभी शिक्षको ने विद्यार्थियां को उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। शिक्षको ने इस अच्छे परीक्षाफल का पूरा श्रेय छात्र-छात्राओ के कठिन परिश्रम एवं अनुशासन को दिया। इस अवसर पर डॉ0 क्षितिज अग्रवाल, डॉ0 वैशाली सिंह, विमल कुमार भारती, सौरव घोष, हरेन्द्र, प्रवीण कुमार, ईशान अग्रवाल, आसिफ खान, पल्लावी गौतम, राबिया, चारू भारती, सुबोध कुमार, सोनू कुमार, रोहित, विनय, अतुल, सना, विकास कुमार, राहुल, अमित, अंकित, आदि ने छात्रो को अपने संदेशो द्वारा हार्दिक बधाईयां दी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 5 =