News
खबरें अब तक...

समाचार

पुरकाजी चेयरमैन जहीर फारूखी की फेसबुक हैक की
मुजफ्फरनगर/पुरकाजी। नगर पंचायत पुरकाजी के चेयरमैन जहीर फारुकी की फेस बुक आईडी हैक कर ली गई है। हैकर ने उनकी फेसबुक आईडी से दोस्तों को मैसेज कर रुपये भी मांगे।
दो परिचितों ने करीब 60 हजार रुपये भी दे दिए हैं। इसकी जानकारी होने पर चेयरमैन ने अपने सभी दोस्तों और परिचितों को फोन और मैसेज कर फेसबुक हैक होने की जानकारी दी। साथ ही बताया कि किसी प्रकार की कोई मदद नहीं मांगी है। रात को चेयरमैन ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दे दी है। बताया जा रहा है कि हैकर ने चेयरमैन जहीर फारुकी का एफबी अकाउंट हैक कर दोस्तों से कहा कि वह दिल्ली में है तथा एक परेशानी में आ गए हैं, अर्जेंट में उन्हें रुपये की मदद चाहिए। हैकर ने रुपये भी गूगल पे से मांगामल नाम के एकाउंट में मंगाए हैं।

मुठभेड में गौकश को दबोचा1 News News 1 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस तथा बदमाशों के बीच हुई मुठभेड में दो बदमाश घायल हो गए। एक शातिर गौकश को गिरफ्तार किया। बदमाश की गोली से एक सिपाही भी घायल हुआ है।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशों के चलते अपराधों पर रोकथाम व अपराधी की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान के तहत विभिन्न मामलों में वांछित/शामिल अभियुक्तों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही के अंतर्गत थाना भोपा थाना क्षेत्र के गांव नंगला बुजुर्ग में पुलिया के समीप चेकिंग चलाया हुआ था इस दौरान पुलिस और बदमाशों की भिड़ंत हो गयी. जवाबी कार्यवाही के दौरान शातिर गौकश बदमाश राहत अली पुत्र रहमत अली गोली लगने से घायल होकर वहीं गिर पड़ा. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त के कब्जे से अवैध असलाह, मय खोखा व जिन्दा कारतूस, एक मोटर साइकिल बरामद की गयी है. गिरफ्तार अभियुक्त राहत अली के विरूद्ध संगीन धाराओं लूट, डकैती आदि के एक दर्जन से अधिक अभियोग दर्ज हैं. इस मुठभेड़ में एक आरक्षी अमित कुमार भी घायल हुआ है।

 

अपने घर से अनावश्यक बाहर जाने से बचेंः डीएम
मुजफ्फरनगर।जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन चिकित्सा अनुभाग-५ की अधिसूचना संख्या ५४८/पांच-५/२०२०, लखनऊ दिनांक १४.०३.२०२० द्वारा महामारी अधिनियम १८९७ (अधिनियम संख्या-३ सन १८९७) की धारा-२ के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए विनियमावली बनाये जाने का उल्लेख किया गया है। उन्होने बताया कि नोवल कोरोना वायरस (कोविड-१९) के बचाव हेतु आदेश पारित किये है। कार्यालय/व्यावसायिक स्थल के प्रवेश द्वारा पर सेनिटाइजर/साबुन से हाथ धोने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये तथा ऐसी वस्तुएं जिसे सबसे ज्यादा उपयोग में लाया जाता है यथा टाॅयलेट/डाॅर नौब/पर्दे/आफिस चेयर/टेबल/मीटिंग हाॅल आदि स्थानों की लगातार मोपिंग करायी जायें। ऐसे कार्यालय जहाॅ एक साथ ५० से अधिक कार्मिक कार्य करते है, वहाॅ के कार्यालयायक्ष दो शिफ्ट (प्रातः ०९.०० से अपराहन्ह १.३० बजे तक एवं अपरान्ह ०२.०० बजे से सांय ०६.३० बजे तक) में कार्य कराने हेतु समय का निर्धारण कर लें। जो लोग प्रतिदिन प्रातः/सांयकाल पार्काे में घूमने/टहलने जाते है, वे इस बात का विशेष ध्यान रखें कि पार्क में किसी वस्तु/सार्वजनिक कुर्सी-बैंच को न छूएं। यदि ऐसा नही होता है, तो तत्काल अपने हाथ को सेनिटाइजड करें। जनपद के समस्त रेस्टोरेंट में लोगों के प्रवेश करते समय हाथों को सेनिटाइजड कराया जाए एवं सार्वजनिक उपयोग वालें स्थानो पर लगातार मोपिंग करायी जाए। जनपद के समस्त सार्वजनिक/व्यावसायिक/ प्राईवेट/सरकारी संस्थानों की निरंतर मोपिंग करायी जाए। प्रत्येक व्यक्ति का हाथ सार्वजनिक वस्तु यथा लिफ्ट/रोलिंग/दरवाजे का हैण्डल/बाथरूम टैप/कमरे के दरवाजे का हैण्डल इत्यादि सबसे ज्यादा सम्पर्क में आता है। अतः ऐसे स्थानों की विशेष रूप से लगातार मोपिंग करायी जाए। यदि किसी परिवार के सदस्य को बुखार/खांसी/जुकाम एवं सांस लेने में दिक्कत हो रही हो, तो वे तत्काल जिला चिकित्सालय/कण्ट्रोल रूम नं०-१३१-२४४०९६६ में सम्पर्क कर जानकारी/सलाह प्राप्त कर सकते है एवं अपने इलाज/स्क्रीनिंग के लिये जिला चिकित्सालय भी आ सकते है।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जन सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से जनपद के समस्त इण्टर काॅलेज/परिषदीय/अनुदानित/ मान्यता प्राप्त/राजकीय/काॅन्वेन्ट/उच्च तकनीकी/व्यवसायिक शिक्षण संस्था/कोचिंग संस्थानों की समस्त कक्षाएं तथा आंतरिक परीक्षाओं(बोर्ड/अनिवार्य प्रतियोगी परीक्षाओं को छोडकर) एवं स्पा सेन्टर/जिम/सिनेमा घर/मल्टिप्लेक्स तथा क्लबों को दिनांक ०२.०४.२०२० तक सम्पूर्ण रूप से बन्द किया जाता है। सैलून में नये/साफ-सुथरे सेनिटाइजड टाॅवल का ही प्रयोग किया जाए एवं उपयोग किये गये टाॅवल को समुचित रूप से साफ करने के पश्चात तीसरे दिन से पुनः उपयोग किया जाएं। जनपद के समस्त निवासीगण से अनुरोध है कि अनावश्यक अपने घर से बाहर जाने से बचें।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन ने की जनता कफ्र्यू को सफल बनाने की अपील
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन की एक आपात बैठक कैम्प कार्यालय पर प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल की अध्यक्षता व नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी के संचालन मे सम्पन्न हुई। बैठक मे प्रधानमन्त्री, भारत गणराज्य द्वारा 22 मार्च 2020 को जनता कफ्र्यू की घोषणा का समर्थन करते हुए सर्वसम्मति से 23 मार्च को पूर्णतः बाजार बन्द करने का निर्णय लिया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि कोरोना वायरस ने समस्त दुनिया की जान को खतरे मे डाल दिया है। अब भारत मे भी इस वायरस के तेजी से फैलने के कारण देश के प्रधानमन्त्री ने 23 मार्च को जनता कफ्र्यू मे सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होने संगठन के सभी कार्यकर्ताओ सहित समस्त व्यापारी समाज से पूर्णतः बाजार बन्द कर अपने घरो मे रहने की अपील की।
नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी ने कहा कि सभी व्यापारी सहित बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग लोग अपने घरो, गलियों व दुकानो पर साफ-सफाई रखने का विशेष ध्यान रखें। बैठक मे कृष्ण गोपाल मित्तल,ओम प्रकाश गुप्ता,पवन वर्मा, प्रवीण जैन, सुनील वर्मा,भानू प्रताप, शिशुकान्त गर्ग,राजेन्द्र अरोरा, संजीव संगम, महेन्द्र नाथ, विजय मदान आदि मौजूद रहे।

घायल की मौत
बुढाना। सडक हादसे मे बाईक सवार युवक की मौत हो गई तथा उसका साथी घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार बुढाना कोतवाली क्षेत्र की बायवाला पुलिस चैकी के समीप तेजगति व लापरवाही के साथ आ रहे ट्रक की चपेट मे आकर बाईक सवार एक युवक की मौत हो गई। तथा उसका साथी घायल हो गया। सडक हादसे की सूचना पर मौके पर पहंुची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा मृतक के परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। युवक की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया।

4 News News 1 |
लावारिस अवस्था मे घूम रहे मासूम बच्चे को पुलिस को सौपा।

पुरकाजी। व्यापारियो ने बाजार मे लावारिस अवस्था मे घूम रहे मासूम बच्चे को पुलिस को सौपा। पुलिस बच्चे को उसके परिजनो को सौपने के प्रयास मे जुटी। जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त करीब दो वर्ष का एक मासूम बच्चा मणिकंात नामक दुकान दुकानदार की दुकान के पास खडा नजर आया। बाजार के व्यापारियो ने नगर पंचायत अध्यक्ष जहीर फारूखी व पुलिस को इससे अवगत किया। नगर पंचायत अध्यक्ष जहीर फारूखी का कहना है कि नागरिको की मदद से बच्चे के विषय मे जानकारी लेकर उसके परिजनो को सौपने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।

घायल का जाना हाल5 News News |
मुजफ्फरनगर। व्यापारियों तथा हिंदू संघर्ष समिति के पदाधिकारियो ने जिला अस्पताल मे भर्ती घायल व्यापारी का हाल जाना। ज्ञात हो कि बीते दिन कोर्ट रोड स्थित जिला परिषद मार्किट के दवा व्यापारियो मे हुई आपसी मारपीट मे सतीश तायल नामक दवा व्यापारी बुरी तरह घायल हो गया था।
घायल व्यापारी के साथियो तथा परिजनो द्वारा घायल व्यापारी सतीश तायल को उपचार के लिए जिला अस्पातल मे भर्ती कराया गया था। आज हिन्दू संघर्ष समिति के पदाधिकारी नरेन्द्र पंवार, सचिन त्यागी, विकास अग्रवाल, पवन वर्मा आदि मौजूद रहे।

 

सडक हादसे मे घायल
शाहपुर। कार की चपेट मे आकर बाईक सवार एक युवक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवा गया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गंाव कसेरवा निवासी विनोद पुत्र हरीराम बुढाना के विज्ञाना मे रिश्तेदारी से लौटते वक्त कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस हादसे पर मौके पर एकत्रित ग्रामीणो ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहंुची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
जहरीले पदार्थ का किया सेवन-खतौली। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार गंाव भैसी निवासी विकास नामक युवक ने अज्ञात कारणो के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल भिजवाया।
मामूली विवाद मे की मारपीट
मुजफ्फरनगर। मामूली कहा सुनी मे एक युवक घायल हो गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी सोहन का अपने पडौसी राजपाल वर्मा से नाली विवाद चल रहा है।

जिलाधिकारी को किया सम्मानित6 News News |
मुजफ्फरनगर। सनसाइन क्लब मुजफ्फरनगर की महिला सदस्यों ने जिलाधिकारी आवास पर पहुंचकर जिलाधिकारी का स्वागत किया। सनसाइन क्लब के अध्यक्ष पारूल मित्तल के नेतृत्व में क्लब की महिलाएं जिलाधिकारी के आवास पर पहुंची। पारूल मित्तल एवं उनके सहयोगियों ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को एक प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित करते हुए कहा मुजफ्फरनगर जनपद में प्रथम बार कोई महिला जिलाधिकारी तैनात हुई है इससे महिलाएं गौरवान्वित है। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने क्लब की महिलाओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस समय कोरोना का प्रकोप चल रहा है इसलिए आप सभी अपने अपने ढंग से लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करे साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा 22 मार्च को किये गये जनता कफ्र्यू को सफल बनाने में अपना सहयोग करे। इस दौरान पारूल मित्तल, सुषमा अग्रवाल, पूनम मार्शल सहित लगभग एक दर्जन क्लब की महिला सदस्या मौजूद रही।

जनता कफ्र्यू में शुकतीर्थ के मंदिर रहेंगे बंद
शुकतीर्थ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना के मद्देनजर कल २२ मार्च रविवार को जनता कघ्फ्र्यू में देश वासियों से दिन भर घरों में रहने की अपील के बाद तीर्थ नगरी शुकतीर्थ के संत समाज ने मंदिरों के कपाट बंद रखने की घोषणा की है। वहीं, भोपा, मोरना व शुकतीर्थ जानसठ बिजनौर मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट यात्री बसों का संचालन भी दिन भर बंद रहेगा।
श्री शुकदेव आश्रम के पीठाधीश्वर स्वामी ओमानंद जी महाराज, हनुमद्धाम के महामंडलेश्वर स्वामी केशवानंद जी महाराज, श्री दंडी आश्रम के संत गुरु देवेश्वराश्रम जी महाराज, पांडवकालीन मां पार्वती धाम के स्वामी अयोध्या प्रसाद मिश्र महाराज, श्री महाशक्ति सिद्ध पीठ की संचालिका परम योगिनी मां राजनंदेश्वरी महाराज, शिवधाम के डा. ध्रुवदत्त, श्री गंगा सेवा समिति के महामंत्री महकार सिंह आदि ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना के मद्देनजर २२ मार्च रविवार को जनता कघ्फ्र्यू का समर्थन करते हुए मंदिरों के कपाट बंद रखने की घोषणा की है। वहीं, भोपा, मोरना, शुकतीर्थ, जानसठ व बिजनौर मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट यात्री बसों का संचालन भी दिन भर बंद रहेगा।

हाईवे हुआ सूना, सरकारी दफ्तर में आवाजाही कम
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस को लेकर आमजन में दहशत है। लोग जरूरी काम से ही घर से बाहर निकल रहे हैं। सरकारी दफ्तरों में लोगों की आवाजाही कम हो गई। नेशनल हाईवे-58 सूना हो गया है। उधर खंड विकास कार्यालय पर भीड़ को रोकने को मेन गेट को बंद कर छोटा गेट खुल गया। वहां से एक-एक करके लोग अंदर जा पा रहे हैं। पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को लेकर हर शख्स भयभीत है। लोग बचाव को उपाए कर रहे हैं। भीड़भाड़ से बच रहे हैं।
सड़कों पर मास्क लगाकर निकल रहे है। लोगों ने सैनिटाइजर खरीद लिए हैं। सरकारी दफ्तरों में सैनिटाइजर और हाथ धुलवाने के लिए पानी के कैंपर रखवाए गए। सरकारी दफ्तरों में लोगों की भीड़ कम हो गई। लोग जरूरी काम से सरकारी कार्यालयों में आ रहे हैं। लोगों में संक्रमण को लेकर दहशत है।
ब्लाक कार्यालय पर भीड़ को रोकने को मेन गेट बंद करके छोटा गेट खोला गया। उसमें जंजीर लगाई गई। उस गेट से एक ही व्यक्ति प्रवेश कर रहा है। दूसरी ओर लोग यात्रा करने से कतरा रहे हैं। हरिद्वार, ऋषिकेश, चारधाम यात्रा, देहरादून और मंसूरी घूमने जाने वाले लोगों की कमी से नेशनल हाईवे-58 सूना पड़ा है।

काली को प्रदूषित कर रहा शहर का गंदा पानी
मुजफ्फरनगर। काली नदी पर बने एसटीपी भी नदी को प्रदूषण से मुक्ति नहीं दिला पाए। शासन स्तर से किए गए एसटीपी संचालन के ठेके के बावजूद नदी पर बने प्लांट बंद पड़े हैं। श्मशान घाट के पास शहर के बड़े नाले का गंदा पानी सीधे नदी में जा रहा है। इससे नदी प्रदूषित हो रही है।
शहर से प्रतिदिन सौ मिलियन लीटर से भी ज्यादा गंदा पानी विभिन्न नालों के माध्यम से काली नदी में जाता है। इससे नदी दूषित हो रही है। नदी पर 23 एमएलडी की क्षमता का एसटीपी लगा है। यह करीब डेढ़ साल से बंद था। कुछ दिन पूर्व शासन स्तर से एसटीपी संचालन का ठेका हुआ है। कार्यदायी संस्था ने इसका संचालन शुरू किया था। लेकिन कुछ दिन चलकर यह बंद हो गया। श्मशान घाट के पास लगे पंपिंग स्टेशन से नगर का सबसे बड़ा नाला जुड़ा है, लेकिन पंपिंग स्टेशन बंद होने के कारण नाले का पानी सीधे नदी में जा रहा है। इसके अलावा एसटीपी के अन्य पंपिंग स्टेशन भी पूरी क्षमता से काम नहीं कर रहे हैं। नालों का पानी सीधे काली नदी में जाने से प्रदूषण के हालात बने हुए हैं।
एसटीपी चलने से भी नहीं बनेगी बात-एसटीपी चल भी जाएं तो भी काली नदी को प्रदूषण से निजात नहीं मिल सकती। एसटीपी की क्षमता 32 एमएलडी है जबकि शहर से 100 एमएलडी से भी ज्यादा पानी निकलता है। इसे साफ करने के लिए ज्यादा क्षमता के एसटीपी की जरूरत है।
बढ़ाई जानी है एसटीपी की क्षमता-काली नदी के किनारे नए एसटीपी बनाए जाने हैं। नमामि गंगे में शामिल होने के बाद नदी पर 22 एमएलडी क्षमता का नया एसटीपी बनाया जाएगा तथा पहले से चल रहे 32.5 एमएलडी के एसटीपी की क्षमता बढ़ाकर 65 एमएलडी की जाएगी। इसके लिए दो अरब 31 करोड़ 79 लाख रुपया स्वीकृत है।
एसटीपी का संचालन किया जा रहा है। पंपिंग स्टेशन बंद है तो संचालन कर रही कंपनी के अधिकारियों से जानकारी की जाएगी। इस संबंध में शासन स्तर को सूचना प्रेषित की जाएगी।
– विनय कुमार मणि त्रिपाठी, ईओ।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + sixteen =