News
खबरें अब तक...

समाचार

 

शहर के प्रमुख चौराहों व सड़को पर पसरा हुआ है सन्नाटा

मुजफ्फरनगर। शहर के प्रमुख चौराहों व सड़को पर पसरा हुआ है सन्नाटा वहीं पिछले ६ दिन के लॉकडाउन में पुलिस की उल्लंघन पर कार्यवाई जिसमें २४७१ व्यक्तियों के खिलाफ धारा १८८ आईपीसी में मुकदमा अब तक अलग-अलग थानों में ४८१ मुकदमे हो चुके दर्ज लॉकडाउन में पुलिस ने १५४८८ वाहनों का किया चालान वाहनों से ३४ लाख ६९ हजार रुपये का शमन शुल्क वसूला मुजफ्फरनगर में लॉकडाउन पर २३४० वाहनों को किया सीज पुलिस प्रशासन लॉकडाउन को लेकर सड़कों पर अलर्ट जरूरतमंद लोगों के घर पुलिस प्रशासन पहुंचा रहा है खाना पुलिस की नागरिकों से अपील कार्यवाई से बचें घर में रहे मुजफ्फरनगर के प्रमुख चौराहों व सड़कों पर पसरा सन्नाटा।

 

खाद्य सामग्री देकर मदद की1 News 19 |
ककरौली। ऐसे मजलूम लोगो की मदद करने की लगातार कोशिश की जा रही है हैं तथा जिससे आमजन में पुलिस का इकबाल भी बुलंद हो रहा हैं साथ ही दुआएँ भी मिल रही हैं। तो वही देखने मे आ रहा हैं कि पुलिस भी अपने तरीके से हर यथा संभव मदद करने में लगी हुई है तथा एक तरफ जहां अपनी ड्यूटी को बखूबी अंजाम भी दे रही है।
कप्तान अभिषेक यादव के नेतृत्व में पुलिस लगातार गरीबों कीसेवा भी कर रही है तो वहीं ऐसे मार्मिक जन हितेषी कार्य भी देखने को मिल रहे हैं तथा साथ ही मानव मूल्य की भी लाज रख रही है। ककरौली थाना क्षेत्र के विजय बहादुर सिंह ने एक अच्छी पहल करते हुए एक मासूम व मजलूम की मदद कर डाली,जिसे मदद की सख्त जरूरत थी बताया जा रहा है कि बेहडा सादात के पास रहने वाले दीन मोहम्मद उर्फ दिना दोनों हाथ कटे हुए हैं जब उसने आप बीती सुनाई की मेरे परिवार में हमारे पास दो दिन से कुछ पकाने व खाने के लिए नही हैं जिसपर तत्प्रता दिखाते हुए विजय बहादुर सिंह एव गणमान्यों द्वारा उस गरीब परिवार दीन मोहम्मद की पत्नी बिलकीस की को खाद्य सामग्री देकर मदद की और गांव में मदद की घर-घर जाकर लोगों की समस्याओं को पूछ रहे हैं साथ में ड्यूटी को भी अंजाम दे रहे हैं ।

गली मोहल्लों में दवाई का छिड़काव
2 News 17 |मुजफ्फरनगर। पराग चौधरी द्वारा आदर्श गाँव दतियाना में कोरोना वायरस को लेकर सुबह से शरू हुआ गली मोहल्लों में दवाई का छिड़काव देर रात तक जारी है । कोरोना महामारी और मच्छरों से निजात दिलाने के लिये कीटनाशक दवाई और फॉगिंग कराई जा रही है जिसमे सभी ग्रामवासियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है और लोगों को इस खतरनाक बीमारी के बारे में जागरूक भी कर रहे है, और लोगों से अनावश्यक घर से बाहर ना जाने की अपील भी गई ।

 

कोरोना से बचाव के लिए की गयी निम्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया
3 News 9 |मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने सम्पूर्ण देश में लागू लाँकडाउन एवं नगरवासियों की सुरक्षा में लगी जनपदीय पुलिस (थाना कोतवाली नगर/सिविल लाइन) में तैनात कर्मचारिगणों को कोरोना से बचाव के लिए की गयी निम्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया जिसमें प्रत्येक कर्मचारीगण के पास में सेनेटाइजर साबुन तथा मास्क की उपलब्धता को चौक किया गया। सभी कर्मचारिगणों को सोशल डिस्टेन्स के बारे में जानकारी देते हुए सभी को आपस में सोशल डिस्टेन्स बनाकर ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया है। ड्यूटी में तैनात सभी कर्मचारिगणों को अपने हाथो को भी लगातार सेनेटाइज करने तथा साबुन से धोने के लिए भी कहा गया। एसएसपी महोदय द्वारा सभी कर्मचारिगणों से ड्यूटी के अतिरिक्त किसी भी होने वाली समस्या के बारे में भी पूछा गया। एसएसपी द्वारा थाने पर नियुक्त पुलिस बल का कोरोना से बचाव हेतु की गयी व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया गया, कि कही पर भी किसी भी प्रकार की कोई कमी ना हो। पुलिस बल जनता की सुरक्षा हेतु अग्रसर है।

आवास पर ही चढ़वाई भट्टी
मुजफ्फरनगर। पुलिस अधीक्षक देहात नेपाल सिंह और उनकी धर्म पत्नी ने आवास पर ही चढ़वाई भट्टी, लोक डाउन के चलते जिन लोगों को खाना नहीं मिल रहा है उन घरों तक खाने के पैकेट पहुंचाने के लिए घर पर ही तैयार करवाई ताहरी, मुजफ्फरनगर पुलिस लगातार गरीब और असहाय लोगों तक भोजन पहुंचाने की कर रही है व्यवस्था।

5 News 10 | दोनों श्मशान घाटों को सैनिटाइज कराया
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस से बचाव के लिए शहर भर में पालिकाध्यक्ष भ्रमण को निकली। जहां पालिका श्रीमती अंजू अग्रवाल ने सर्वप्रथम नई मंडी श्मशान घाट एवं काली नदी शहर श्मशान घाट पर ब्लीचिंग एवं क्लोरीन युक्त स्प्रे के माध्यम से दोनों श्मशान घाटों को सैनिटाइज कराया। इसके उपरांत वार्ड ४ रामलीला टिल्ला स्थानीय सभासद सचिन कुमार एवं वार्ड ४५ में मिमलाना रोड स्थानीय सभासद मोहम्मद याकूब एवं वार्ड १४ लद्धावाला में स्थानीय सभासद हनी पाल के साथ मच्छरों के उन्मूलन हेतु फागिंग का कार्य भी कराया द्य यहां पालिकाध्यक्ष ने कहा की कोरोना वायरस से बचने का सबसे अच्छा तरीका एक ही है की सभी लोग अपने -अपने घरों में रहे और पूर्ण सतर्कता के साथ सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन करें। क्योंकि इसमें बचाओ ही सही उपाय है आगे बोलते हुए पालिकाध्यक्ष ने कहा की पालिका परिवार जिस तरह इस संकट की घड़ी में कड़ी मेहनत से कार्य कर रहा हैं।वह सराहनीय है तथा जनता में इसका एक अच्छा संदेश भी जा रहा है । पालिकाध्यक्ष द्वारा वहां पर मौजूद महिला एवं पुरुष सफाई कर्मचारियों एवं अन्य लोगों को मार्क्स भी बांटे गए तथा संकट की इस घड़ी में किए जा रहे कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा भी की और सभी सफाई कर्मियों को मन से कार्य करने हेतु प्रेरित भी किया । इस अवसर पर प्रथक प्रथक स्थलों पर पालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के साथ प्रवीण पीटर सभासद, मोहित मलिक, व मोहम्मद याकूब, सभासद पति, सचिन कुमार, हनी पाल , अहमद अली, प्रियांशु जैन चीफ इंस्पेक्टर राजीव कुमार , इंस्पेक्टर संजय पुंडीर, उमाकांत शर्मा , सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राजेश ऊंटवाल, महामंत्री राजू वैद्य, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी ,एसके बिट्टू एवं स्वास्थ्य विभाग से संबंधित कर्मचारी ध्अधिकारी मौजूद रहे। पालिकाध्यक्ष के आव्हान पर सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों द्वारा और कड़ी मेहनत से कार्य करने हेतु आश्वस्त किया गया ।

फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

शाहपुर। अज्ञात कारणों के चलते एक व्यक्ति ने खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दुखद हादसे से परिजनों में शोक छा गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू कर दी।
जानकारी के अनुसार शाहपुर थना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बरवाला निवासी करीब चालीस वर्षीय उपेन्द्र पुत्र राजकुमार पिछले कुछ समय से अज्ञात कारणों के चलते तनावग्रस्त चल रहा था। जिसके चलते उक्त व्यक्ति ने बीती देर रात्रि अपने कमरे में खुद के फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आज सुबह जब मृतक के परिजनों व पडौसियों को इस दुखद हादसे की जानकारी मिली तो परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं पडौसी भी वहां पहुंच गये। ग्रामीणों की सूचना पर बरवाला पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया तथा मामले की छानबीन शुरू कर दी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व मामले की छानबीन के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा। इस दुखद हादसे से ग्रामीणों में शोक छाया हुआ है।

अर्द्धविक्षिप्त व्यक्ति की मौत
खतौली। बीमारी के चलते अर्द्धविक्षिप्त व्यक्ति की मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार खतौली थाना क्षेत्र के अंतर्गत भैंसी कट के समीप करीब 45 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति का शव पडा देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गयी। बताया जाता है कि उक्त अर्द्धविक्षिप्त व्यक्ति बीते तीन चार दिनों से भैसी कट के समीप ही इधर उधर घूम रहा था तथा वह काफी बीमार व कमजोर प्रतीत हो रहा था। इसके चलते उक्त व्यक्ति की मौत हो गयी।

 

सभी कोटेदारों के निर्देश
मुजफ्फरनगर। मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव ने सभी कोटेदारों के निर्देश दिये कि कल ०१ अप्रैल से सभी उचित दरों की दुकानों पर राशन का वितरण शुरू किया जायेगा। उन्होने कहा कि यह वितरण प्रातः ६ बजे से रात्रि ०९ बजे तक किया जायेगा। उन्होने कोटेदारों से कहा कि ई पोस मशीने प्रातः ६ बजे से रात्रि ०९ बजे तक खुली रहेगी।
मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव आज जिला पंचायत सभागार में कोटेदारों के साथ लॉकडाउन के दृष्टिगत सुव्यवस्थित ढंग से राशन वितरण कराये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक बैठक कर रहे थे।6 News 15 |
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि राशन का वितरण सोशल डिस्टैंसिंग का प्रयोग कर किया जाये। किसी भी स्थिति में दुकान पर कोई भीड इक्कठी न होने पाये। उन्होने कहा कि कोटेदार की सहायता के लिए राशन वितरण की व्यवस्था बनाये जाने हेतु वार्ड सभासदों व वॉलियंटरों को भी लगाया गया है। उन्होने बताया कि जनपद में प्रचलित राशन कार्डधारकों में से समस्त अन्त्योदय कार्डधारक, पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में सम्मिलित मनरेगा जॉब कार्डधारक,पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में सम्मिलित श्रम विभाग में पंजीकृत निर्माण श्रमिक, पात्र गृहस्थी कार्डधारकों में सम्मिलित दिहाडी मजदूर, जो नगर निकाय विभाग में पंजीकृत है। ऐसी श्रेणी के व्यक्तियों को एक माह का निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराये जाने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है। उन्होने बताया कि उपरोक्त श्रेणियो के अतिरिक्त अन्य पात्र गृहस्थी राशन कार्डधारको को पूर्व की भांति निर्धारित मात्रा व मूल्य पर ही राशन वितरित किया जायेगा।
दिहाड़ी मजदूर, जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, पात्रतानुसार उनका राशन कार्ड बनाया जाना है और सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत प्राप्त खाद्यान्न उक्त माह में उपलब्ध होने की स्थिति में नये राशन कार्डधारकों को अनुमन्य खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा सकता है। उन्होने कहा कि वितरण के समय विक्रेता की दुकान पर एक समय में ०५ से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं होने चाहिए ताकि कोरोना के संक्रमण से बचा जा सके। वितरण के समय ई-पॉस मशीन पर अंगूठा लगाने से पहले राशन लेने वाले व्यक्ति का अंगूठा अच्छे से साबुन से हाथ धुलवाये जाने के पश्चात् ही मशीन पर अंगूठा लगाया जाये। उचित दर विक्रेता साबुन से हाथ धुलवाने के लिए पानी, साबुन, सैनिटायजर की व्यवस्था सुनिश्चित करायेंगे। दुकान पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाये। कोई भी व्यक्ति एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रखें। इसके लिए विक्रेता दुकान के सामने गोलाध्निशान बनाकर चिह्नित कर लें।
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि सम्पूर्ण वितरण ई-पॉस मशीन के माध्यम से किया जाना है। अन्त्योदय योजना के कार्डधारक को ३५ किग्रा० राशन (२० किग्रा० गेहूँ व १५ किग्रा० चावल) माह अप्रैल, २०२० में निःशुल्क दिया जाना है। इसी प्रकार पात्र गृहस्थी के अन्तर्गत मनरेगा, श्रम विभाग एवं नगर विकास में पंजीकृत श्रमिकों को उक्त विभागों द्वारा उपलब्ध करायी गयी सूची एवं सम्बन्धित कार्डधारक द्वारा श्रम विभाग, मनरेगा द्वारा उपलब्ध करायी गयी सक्रिय जॉब कार्डधारक एवं नगर विकास के रजिस्ट्रेशन नम्बर से मिलान करने के उपरान्त ०५ किग्रा० खाद्यान्न प्रति यूनिट (०३ किग्रा० गेहूँ व ०२ किग्रा० चावल) की दर से निःशुल्क देय है। उक्त के अतिरिक्त शेष पात्र गृहस्थी कार्डधारको को पूर्व की भांति निर्धारित मात्रा व मूल्य पर राशन वितरित किया जाना है।
बैठक में एसपी सिटी सतपाल अंतिल, नगर मजिस्ट्रेट, पूर्ति निरीक्षक सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण एवं कोटेदार उपस्थित थे।

तब्लीगी जमात के सदस्यों के सम्बन्ध में जांच
मुजफ्फरनगर। अवगत कराना है कि जनपद में तब्लीगी जमात के सदस्यों के सम्बन्ध में जांच की जा रही है। इसी क्रम में डीएम श्रीमती सैल्वा कुमारी जै० तथा एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा फक्करशाह मस्जिद की मर्कस मस्जिद की जांच की गयी तथा उनके माध्यम से जनपद के समस्त मस्जिदों में जहां भी जमाती बाहर से आये हैं(अन्य जनपद/राज्य/देश) उनकी भी जांच की जा रही है तथा उन्हे क्वारंटाइन किया जा रहा है।

नागरिकों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत विभिन्न व्यवसथाएं

मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी के प्रभाव से बचाव के लिए नागरिकों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत विभिन्न व्यवसथाएं की जा रही है। जनपदवासियों को भी पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहिए तथा बाहर से आने वाले व्यक्ति के विषय में किसी प्रकार की जानकारी को न छिपाते हुए पूरा सहयोग करना चाहिए। कोविड-19 के खिलाफ चल रही इस मुहिम के पूरी तरह सफल बनाया जा सके।
एसएसपी अभिषेक यादव ने जारी एक वक्तव्य में सभी नागरिकों से अपील की है कि कोविड-19 के प्रभाव के निष्फल करने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा किये जा रहे विभिन्न व्यवस्थाओं के साथ साथ जनसहयोग भी जरूरी है। एसएसपी ने अपील की है कि सभी लोग अपने अपने घरों पर रहे और बिना किसी जरूरी कार्य के बाहर न निकले और अपने घर व घर के आसपास किसी अन्य जनपद, राज्य अथवा विदेश से आने वाले व्यक्ति के विषय में तुरंत पुलिस को सूचना दे। आपदा के इस समय में पुलिस प्रशासन का सहयोग करे। एसएसपी ने कहा कि किसी प्रकार घबराने की जरूरत नहीं है बाहर से आने वाले का सिर्फ मैडिकल चैकअप कराया जायेगा और यदि जरूरत पडी तो उसका उपचार कराया जायेगा। एसएसपी ने हैल्पलाइन नम्बर पर ऐसे व्यक्ति की सूचना देने के लिए कहा। एसएसपी ने यदि कोई बाहर से आने वाले व्यक्ति के विषय में जानकारी छिपाने का प्रयास करेगा तो ऐसे व्यक्ति/परिवार के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी अतः पुलिस को सहयोग करे।

वाहन चेकिंग अभियान चलाया
8 News 8 |मुजफ्फरनगर।एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर शहर कोतवाली पुलिस ने चलाया सख्त वाहन चेकिंग अभियान। शामली स्टैंड चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह ने लॉक डाउन को मद्देनजर रखते हुए वाहन चेकिंग अभियान चलाया तो वही आज देखने मे आया कि वहान स्वामियों के अलग अलग नए नए बहाने बनाकर पुलिस को गुमराह करते नजर आए लेकिन चौकी इंचार्ज जितेंद्र सिंह ने बहाना बनाने वालों की गाड़ियां भी की सीज तथा काटे जम कर चालान ओर सोचनीय पहलू यह हैं कि ऐसे में जो लोग वाकई में किसी परेशानी से ग्रहस्त हैं उनके लिए यह परेशानी का सबब भी बना,लेकिन उन लोगो को नही आ रही शर्म जो बगैर वजह से अपने वहानों से घूम रहे हैं! आज शहर कोतवाली पुलिस की वाहन चेकिंग अभियान से बेवजह घूम रहे वाहन स्वामियों में पुलिस की दहशत भी देखी गई।

 

पुलिस गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाना परोस रही 10 News 4 |
मंसूरपुर। लॉकडाउन के दौरान नियम तोड़ने वालों के खिलाफ एक ओर पुलिस सख्ती से पेश आ रही है तो दूसरी ओर कड़ी ड्यूटी के बीच पुलिसकर्मी असहाय गरीब और जरूरतमंदों का सहारा बनकर उनको मुफ्त भोजन भी खिलवा रही है और भिजवा भी रही है। मंसूरपुर पुलिस भी कुछ ऐसी ही है।लॉकडाउन के दौरान गरीबों और बेघरों के लिए दो वक्त की रोटी का इंतजाम करना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में पुलिस गरीब और जरूरतमंद लोगों को खाना परोस रही है ताकि कोई भूखा न रह जाए। लोक डाउन के चलते कई गरीब बस्तियों से सूचना आ रही थी कि कुछ लोग भूखे हैं तो वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में गरीब लोगों तक भोजन पहुंचाने की व्यवस्था करें, इसी क्रम के चलते मंसूरपुर इंस्पेक्टर मनोज कुमार चाहल ने मंसुरपुर बस स्टैंड पर गरीब व असहाय लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की तथा ३०० कट्टे खाद्य सामग्री के खरीद कर अपने पास रखें जो सूचना मिलने पर जरूरतमंदों के पास पहुंचाई जा सके। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंसूरपुर पुलिस ने लॉक डाउन के चलते अब तक लगभग घ्२५०००० की खाद्य सामग्री जरूरतमंदों के लिए खरीदी है। इसके साथ ही थाना क्षेत्र की समय सीमा में लोगो को गस्त के दौरान माइक द्वारा सूचना दे रहे है कि वह बेवजह आने जाने से परहेज करें। मंसूरपुर इंस्पेक्टर मनोज कुमार चाहल लोगो को भरोसा भी दिला रहे हैं कि आप बेवजह परेशान ना हो आपकी समस्याओ का निस्तारण पुलिस कर रही हैं और आपके घर तक आपकी जरूरत का सामान मुहैय्या करा रही हैं, कृपया कर अपने घरों से कम निकले और हो सके तो जरूरी सामान लेने के लिए एक लोग ही निकले।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15020 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − one =