News
खबरें अब तक...

समाचार

अभिषेक चौधरी ने जिला आपदा निधि में किया1 एक लाख का सहयोग
मुजफ्फरनगर-राष्ट्रीय लोकदल के पश्चिम उत्तर प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी ने जिला आपदा निधि में किया। एक लाख का सहयोग, जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को रालोद नेता अभिषेक चौधरी ने सौंपा एक लाख रुपए का चैक।

 

कोविड-19 के प्रभाव से बचाव के लिए बनाये गये कंट्रोल रूम
1 News 1 |मुजफ्फरनगर। कोविड-19 के प्रभाव से बचाव के लिए बनाये गये कंट्रोल रूम संबंधी सभी व्यवस्थाएं सुव्यवस्थित हो ताकि कहीं किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई न आ सके।
सहारनपुर से चलकर देपहर के समय जिला मुख्यालय पहुंचे सहारनपुर मंडलायुक्त संजय कुमार ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर डीएम सेल्वा कुमारी जे को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा कंट्रोल रूम संबंधी व्यवस्थाओं पर चर्चा की। इस दौरान सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कमार, सीएमओ डा. प्रवीन चोपडा, सीएमएस डा. पंकज अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

व्यवस्था में कोई कोताही न बरती जाये – कपिलदेव
2 News 1 |मुजफ्फरनगर। वैश्विक आपदा कोविड-19 के प्रभाव से बचाव के लिए की जा रही किसी भी व्यवस्था में कोई कोताही न बरती जाये तथा सभी व्यवस्थाएं समय रहते पूरी की जाये ताकि किसी भी प्रकार की कठिनाई सामने न आये।
कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में कोविड-19 के प्रभाव से बचाव के लिए किये जा रहे राहत कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने बैठक के दौरान डीएम सेल्वा कुमारी जे व एसएसपी अभिषेक यादव को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाव के लिए जो व्यवस्थाएं की जा रही है उनमे किसी भी प्रकार की कहीं कोई कमी न रहे तथा अधिकारीगण टीम वर्ग में कार्य करते हुए गम्भीरता से काम करे। बैठक में डीएम सेल्वा कुमारी, एसएसपी अभिषेक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, सीएमओ डा. प्रवीन चोपडा अधिकारीगण मौजूद रहे।

व्यवस्थाओं का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने सम्पूर्ण देश में लागू लॉकडाउन एवं नगरवासियों की सुरक्षा में लगी महिला थाना पर तैनात पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए की गयी निम्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया प्रत्येक कर्मचारीग के पास में सेनेटाइजर साबुन तथा मास्क की उपलब्धता को चौक किया गया। सभी कर्मचारिगणों को सोशल डिस्टेन्स के बारे में जानकारी देते हुए सभी को आपस में सोशल डिस्टेन्स बनाकर ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया है। ड्यूटी में तैनात सभी कर्मचारिगणों को अपने हाथो को भी लगातार सेनेटाइज करने तथा साबुन से धोने के लिए भी कहा गया। सभी कर्मचारिगणों से ड्यूटी के अतिरिक्त किसी भी होने वाली समस्या के बारे में भी पूछा गया। एसएसपी द्वारा थाने पर नियुक्त पुलिस बल को कोरोना से बचाव हेतु की गयी व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण किया, कि कही पर भी किसी भी प्रकार की कोई कमी ना हो पुलिस बल जनता की सुरक्षा हेतु अग्रसर है।

 

दवाइयों के पानी के टैंकर से पावर स्प्रे के माध्यम से सैनिटाइजर का कार्य कराया गया
4 News 1 |मुजफ्फरनगर। नियमित कार्यक्रम के अंतर्गत पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा वार्ड संख्या १२ में आर्य समाज रोड एवं सिद्धार्थ कॉलोनी ,डॉक्टर मुकेश जैन वाली गली तथा महावीर चौक से लेकर प्रकाश चौक होते हुए कोर्ट रोड तक ब्लीचिंग एवं क्लोरीन युक्त दवाइयों के पानी के टैंकर से पावर स्प्रे के माध्यम से सैनिटाइजर का कार्य कराया गया द्यपूरे समयनरेश चंद मित्तल सभासद,पालिका अध्यक्ष के साथ मौजूद रहे। तत्पश्चात पालिकाध्यक्ष के निर्देशन में और उनकी मौजूदगी में वार्ड संख्या ३१ मोहल्ला इंदिरा कॉलोनी एवं वार्ड संख्या १३ आनंदपुरी तथा गजावाली पुलिया , बाल्मीकि बस्ती में कोरोना वायरस से बचाव हेतु फागिंग मशीन के माध्यम से फागिंग कराई गई। स्थानीय नागरिक द्वारा पालिकाध्यक्ष के कार्य की प्रशंसा की गई। अभियान में प्रथक प्रथक स्थलों पर श्रीमती अग्रवाल जी के साथ नरेश चंद्र मित्तल , अरविंदर धनगर ,श्रीमती पूनम शर्मा माननीय सभासद गण के अतिरिक्त मनोज शर्मा पूर्व सभासद,संजय पुंडीर सेनेटरी इंस्पेक्टर ,शरद गुप्ता प्रभारी जलकल अभियंता ,पूरन चंद पाल प्रभारी कार्यालय अधीक्षक, गोपाल त्यागी स्टेनो अध्यक्ष, एसके बिट्टू तथा पारुल गोयल मौजूद रहे। पालिका अध्यक्ष महोदय द्वारा कहां गया की पालिका स्तर की समस्त व्यवस्थाएं निरंतर जारी रहेगी तथा प्रतिदिन उनका प्रभावी पर्यवेक्षण भी किया जाएगा। पालिका अध्यक्ष द्वारा कहा गया की अनावश्यक घर से बाहर ना निकले तथा लॉक डाउन का मनसे पालन करें इसी बचाव से हम कोरोना वायरस जैसी महामारी से अपना एवं अपने परिवार का बचाव कर सकेंगे।

चौकी इंचार्ज शिवकुमार को गुल्लक सौंपी

चरथावल। देश में कोरोना वायरस को लेकर जारी लोक डाउन के मद्देनजर गरीबों के यहां पैदा हुए रोजी रोटी के संकट को देखते हुए छोटे-छोटे बच्चे भी उनकी मदद को उतर आए हैं चरथावल विकासखंड के ग्राम कुटेसरा में छोटे-छोटे बच्चों ने भी देश व गरीबों की मदद करने की ठानी है ग्राम कुटेसरा के छोटे छोटे बच्चो ने अपनी जमा पूंजी गुल्लक को लेकर ग्राम कुटेसरा चौकी पर पहुंच गए और चौकी इंचार्ज शिवकुमार को गुल्लक सौंपी वही चौकी इंचार्ज शिवकुमार को गुलाब भेंट कर उनका सम्मान किया।

प्रभारी निरीक्षक तितावी गुरुचरण सिंह को निलम्बित किया।

मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा ’प्रभारी निरीक्षक तितावी गुरुचरण सिंह को कोवीड-१९ के अंतर्गत लॉक डाउन के दौरान गत रात्रि में मुजफ्फरपुर (बिहार) से आये ०१ ट्रक में सवार १६ व्यक्तियों को बिना किसी सक्षम अधिकारी को संज्ञानित कराये, उनके नाम पते की जानकारी किये बिना छोड़ने में अपने पदेन दायित्वों के निर्वाहन में बरती गयी लापरवाही, अनुशासनहीनता एवम स्वेचछाचारिता के आरोप में निलम्बित किया।
वही एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशों से तुरन्त पुलिस द्वारा ट्रक में आये प्रत्येक व्यक्ति को तत्काल प्रभाव से होम क्वारंटाइन व चिकित्सीय परीक्षण करवा दिया गया है।

धारदार हथियारों से पुलिस बल पर हमला

मुजफ्फरनगर। थाना भोपा क्षेत्रान्तर्गत चौकी मोरना प्रभारी उप०नि० श्री लेखराज सिंह मय हमराही पुलिस बल के ग्राम मोरना में जारी लॉकडाउन का पालन करा रहे थे तथा लोगों को समझा रहे थे, तभी ग्राम मोरना के पूर्व प्रधान नाहर सिंह अपने परिवार तथा आस पास के मोहल्ले वाले ३०-४० करीब लोग घर से बाहर निकल आये, तो उप०नि० लेखराज सिंह उन सभी से लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा तो सभी लोग पुलिस बल के साथ दुर्व्यवहार करने लगे तथा धारदार हथियारों से पुलिस बल पर हमला कर दिया, जिसमें उप० नि० लेखराज सिंह को तथा आरक्षी रवि को गंभीर चोट आई है ,जिसके सम्बन्ध में थाना भोपा पर सीएन-९७/२० स्-१४७, १४८, १४९, १८८, २६९, ३०७, ३३३, ५०४, ५०६ आईपीसी व ७ – सीएलए में पंजीकृत किया गया। मुख्य अभियुक्त पूर्व प्रधान नाहर सिंह एवं मारपीट व पथराव करने वाली उसकी दो पुत्रवधु तथा ०२ अन्य कुल ०५ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

२०० लोगों को राशन वितरित कराया
6 News |मुजफ्फरनगर। दिन निकलते नई मंडी चौकी इंचार्ज अपनी टीम के साथ सोशल डिस्टेंस के साथ राशन की दुकानों पर आज दूसरे दिन भी राशन वितरित कराने पहुंच गए कूकडा की राशन की दुकान पर पहुचकर नई मंडी चौकी से अनिल दरोगा व कॉन्स्टेबल कृष्णपाल ने लगभग २०० लोगों को राशन वितरित कराया और भी वितरित किया जा रहा है उहोने सभी को १ मीटर की दूरी बनाकर बनाए गए गोल घेरो में खड़ा होने की अपील की। सभी लोग शांति व्यवस्था बनाए रखें वहां पर मौजूद संजू राशन डीलर रहे

२०० लोगों को राशन वितरित कराया
मुजफ्फरनगर। कोरोना से बचाव आदि को लेकर 14 अप्रैल तक के दिन बहुत महत्वपूर्ण है। पुलिस और प्रशासन भी लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर मुस्तैद हो गया है। कोरोना से जंग लड़कर कुछ योद्धा हमारी व्यवस्था को बेहतर बना रहे हैं। बिजली, पानी, सफाई के साथ स्वास्थ्य, सुरक्षा और दूर संचार सेवा को बहाल रखने के लिए कर्मयोद्धा दिन-रात काम में लगे हुए हैं। यह भी एक अपील कर रहे हैं कि सड़क पर हम है ना.आप सब लोग घर रहें।
नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों के कंधे पर इन दिनों दोहरी जिम्मेदारी है। एक गुट सड़क, नाली साफ कर रहा है तो दूसरा फागिग, सैनिटाइज का छिड़काव कर राहत दिलाने में लगा है।7 News 1 |किया जा रहा है। यह समाज के हीरों लोगों को गंदगी से दूर करने के साथ उनकी बीमारियों को भी भगा रहे हैं। इसी तरह से बिजली विभाग के लाइनमैन अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। तपती दोपहरी हो या ढलती सांझ, कहीं भी फाल्ट की सूचना मिले तो दौड़ चले आ रहे हैं। खंभों और तारों के जाल के बीच घिरकर लोगों की बिजली व्यवस्था को ठीक कर रहे हैं। वहीं, पाइप लाइन रोज लीकेज होने के साथ शहर में टूट रही है। इसे सही करने के लिए कर्मचारियों की टोली लगी हुई है। स्वास्थ्य विभाग में नर्स से लेकर वार्ड ब्वॉय तक अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। लोगों को दूर संचार में बाधा उत्पन्न नहीं हो सके। इसके लिए दूर संचार विभाग के कर्मचारी कार्य में लगे हुए हैं।

 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15037 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − twenty =