News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

दुर्गाष्टमी पर कन्या पूजन कर किया व्रत परायणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) दुर्गाष्टमी के अवसर पर श्रृद्धालुओं ने देवी मंदिर मे पूजा अर्चना कर एवं कन्या पूजन कर अपने व्रत का परायण किया। आश्विन माह शुक्ल पक्ष में दुर्गाष्टमी के पावन पर्व पर आज सुबह से ही नगर के विभिन्न देवी मन्दिरो मे मां भगवती की पूजा-अर्चना कर प्रसाद चढाने वाले भक्तों की अच्छी-खासी भीड रही। नवरात्रि मे पिछले एक सप्ताह से व्रत रख रहे श्रृद्धालुओ ने आज दुर्गाष्टमी को कन्या पूजन के साथ व्रत पूरा किया। सुबह सवेरे से ही नगर के विभिन्न देवी मन्दिरों काली नदी स्थित अति प्राचीन देवी मन्दिर, गांधी कालोनी स्थित माता वैष्णोदेवी मन्दिर, नई मन्डी बिन्दल बाजार स्थित माता वाला मन्दिर,लोहिया बाजार स्थित दुर्गा मन्दिर, सर्राफा बाजार पचदरा स्थित दुर्गा मन्दिर, जानसठ रोड स्थित माता राजरानी के मन्दिर सहित विभिन्न मन्दिरो मे मां का गुणगान हुआ। मन्दिर मे पूजा अर्चना कर वापिस अपने घर लौटे श्रृद्धालुओ ने अपने घर मे कन्या पूजन किया। तथा भोजन के पश्चात कन्याआें को भेंट स्वरूप दक्षिणा एवं अन्य सामान सौप कर आर्शीवाद प्राप्त किया। दुर्गाष्टमी के कारण एक और जहां देवी मन्दिरो मे रौनक बनी रही। वहीं दूसरी और कन्या पूजन के लिए लोग गली मौहल्लो मे छोटी-छोटी कन्याओ को ढूंढते नजर आए। सुबह से ही नन्हे मुन्ने बच्चे सुन्दर-सुन्दर कपडे पहन कर अपनी गली मौहल्लो मे घूमते नजर आए। दुर्गाष्टमी के कारण मन्दिरो मे पूजा पाठ,हवन पूजन आदि धार्मिक अनुष्ठान आयोजित किए गए। विदित हो कि कुछ लोगां यहां नवमी को दुर्गा पूजा व कन्या पूजन के पश्चात नवरात्रो का व्रत परायण किया जाता है। नवमी के दिन कन्या पूजन करने वाले श्रृद्वालुओं का आज अष्टमी को आखिरी व्रत है। उक्त सभी देवी उपासकों ने आज अष्टमी तिथि का व्रत रखा हुआ है।

 

जिला अस्पताल का उपमुख्यंत्री ने किया निरीक्षणMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मुजफ्फरनगर पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों का हाल जाना। उन्होंने आश्वस्त किया कि स्वास्थ्य सेवा में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। विश्वास दिलाया कि प्रदेश सरकार प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है। उन्होंने इमेरजेंसी, जनरल वार्ड आदि में जाकर मरीजों का हाल जाना।माननीय उप मुख्यमंत्री द्वारा जनता के बीच में जाकर जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का फीडबैक प्राप्त किया निरीक्षण के दौरान उपमुख्यमंत्री द्वारा जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं की जांच की एवं लोगों से व्यवस्थाओं का फीडबैक भी प्राप्त किया। उपमुख्यमंत्री द्वारा समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा गया कि सरकार की प्रत्येक योजनाओं का लाभ निम्न वर्ग के व्यक्तियों तक पहुंचना चाहिए लोगों के बीच योजनाओं के प्रचार की कमी है जिस पर भी पर्याप्त ध्यान देना चाहिए।
उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा वीआईपी कल्चर से बाहर निकलकर जनता के बीच जाकर जिला चिकित्सालय में मरीजों से उपचार की स्थिति को जाना एवं अस्पताल में मिल रही सुविधाओं को जाना।
उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों से बातचीत की और स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना। पाठक ने कहा कि डॉक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर किसी मरीज को रेफर कर रहे हैं तो रजिस्टर में इसके कारण का उल्लेख होना चाहिए। रेफर सिर्फ जरूरी होने पर ही किया जाए।
उन्होंने कहा कि मरीज को अस्पताल में बेहतर से बेहतर इलाज मिलना चाहिए। अस्पताल के मामलों की बिंदुवार समीक्षा की जा रही है। डीएम और सीएमओ को रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार का लक्ष्य लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने का है। जिला चिकित्सालय निरीक्षण के दौरान राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल, जिलाध्यक्ष भाजपा विजय शुक्ला, जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय एवं उप जिलाधिकारी खतौली से जीत सिंह राय सहित अन्य संबंधित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

दुर्गाष्टमी पर कन्या पूजन किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)रुड़की रोड रामपुरी स्थित शिव मंदिर में भंडारे एवं कन्या पूजन के साथ अष्टमी पूजन संपन्न कराया गया, इस अवसर पर खाटू श्याम श्री महाकाल अखाड़े के महामंडलेश्वर संजीव शंकर जी महाराज ने कहा कि किसी भी कार्य की सफलता के लिए शक्ति की पूजा अनिवार्य है, इस अवसर पर मुख्य रूप से वरिष्ठ ब्राह्मण नेता पं० उमादत्त शर्मा, पं० सुभाष चंद शर्मा, पं० बृज मोहन शर्मा, पं० अश्वनी शर्मा,भाजपा की वरिष्ठ नेता श्रीमती गीता जैन, श्रीमती विनीता शर्मा, श्रीमती नीरू शर्मा, श्रीमती रेनू शर्मा, श्रीमती शालू शर्मा, श्रीमती रेखा इत्यादि ने कन्या पूजन संपन्न कराया, मंदिर के मुख्य पुजारी पं० मोहन लाल शर्मा ने विधिवत पूजन कर भंडारे का शुभारंभ किया।

चला चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपदीय पुलिस द्वारा चलाया गया सघन चेकिंग अभियान। यातायात नियमों का पालन ना करने वालों के विरुद्ध की गई विधिक कार्यवाही।
अवगत कराना है कि जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने, कानून एंव शान्ति व्यवस्था बनाए रखने तथा अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल महोदय के निर्देशन में समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा अपने अपने थाना/चौकी क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान समस्त थाना प्रभारीध्चौकी प्रभारियों द्वारा अपने-२ क्षेत्रों में पडने वाले बैंक, पेट्रोल पम्प एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों समेत संदिग्ध व्यक्ति/वाहन कीं चेकिंग हेतु स्थान चिन्हित कर मुख्य मार्गों, संवेदनशील स्थानों, जनपदीय बॉर्डर, हाइवे आदि स्थानो पर बैरियर लगाकर तेज रफ्तार मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों, फेस मास्क लगाए हुए व्यक्तियों, दो पहिया वाहनों पर तीन सवारी, बिना हेलमेट, चारपहिया वाहनों में बिना शीट बेल्ट तथा संदिग्ध वाहन एवं व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए चेकिंग की गयी। चेकिंग के दौरान यातायात क नियमों का पालन ना करने वालों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की गयी। चेकिंग अभियान के दौरान समस्त क्षेत्राधिकारीगण द्वारा लगातार भ्रमणशील रहकर चेकिंग अभियान का पर्यवेक्षण किया गया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए गए।

 

गुरू विराजनंद इंटर कालेज में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) तहसील स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता गुरु विरजानंद इंटर कॉलेज रामपुर में अमृत रावल जिला पंचायत सदस्य मुजफ्फरनगर एवं अजय राठी प्रधानाचार्य गुरु विरजानंद इंटर कॉलेज रामपुर के अखाड़े पर प्रतियोगिता का फीता काटकर शुभारंभ किया और सभी पहलवानों को कुश्ती के नियमों से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। इस प्रतियोगिता को संपन्न कराने में डॉ राहुल कुशवाहा, राजीव कुमार, यशपाल सिंह, अक्षय कुमार, गया प्रसाद प्रजापति, विपिन त्यागी, वरुण मलिक, राहुल राणा, विजय त्यागी, कपिल देव, यतेंद्र प्रधान, रामकरण, जितेंद्र कोच, अशोक कुमार सिद्धार्थ, संजीव कुमार, नानू सिंह, ओम कुमार, सर्वेश कुमार, सुधीर कुमार आदि का विशेष योगदान रहा और प्रतियोगिता में चयनित छात्र आनंद, रक्षित, गोपाल अभय, सॉरी तोमर, समीर मोहम्मद आरिफ, सागर, आरिफ, अभिषेक, अग्रिम सैनी, रितिक निखिल देवांश रौनक अर्जुन विजय कुमार अमन परमजीत सिंह गुड्डू गौरव वालिया सनी गुरुदेव आदि का चयन जनपद की प्रतियोगिता के लिए हुआ यह प्रतियोगिता ८ अक्टूबर को राष्ट्रीय इंटर कॉलेज शाहपुर में होगी और सभी प्रतिभागी छात्र अपनी गत वर्ष की रिजल्ट की कॉपी जन्म प्रमाण पत्र ओरछा पात्रता प्रमाण पत्र के साथ गुरु विरजानंद इंटर कॉलेज में समय से जमा करा दें और गुरु विरजानंद इंटर कॉलेज रामपुर के शारीरिक शिक्षक हंस कुमार ने सभी अतिथियों का हृदय से आभार प्रकट किया।

धूमधाम से मनाया गया दशहरा पर्व
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। नगर के विभिन्न से स्कूल कॉलेजो में दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया इस मौके पर नन्हे- मुन्ने बच्चों ने रंग बिरंगे कपड़े पहनकर भगवान राम और रावण बन कर रामलीला का मंचन किया। इस दौरान बच्चों को बताया गया कि दशहरे के दिन भगवान राम ने रावण का वध किया। इस पर्व को असत्य पर सत्य की विजय के रुप मे मनाया जाता है सोमवार को एस० डी० ग्लोबल स्कूल मे असत्य पर सत्य के प्रतीक दशहरा पर्व को एक उत्सव के रूप मे मनाया गया। नन्हे- मुन्ने बच्चों ने रामलीला पात्रो के वेश मे अपनी लीला से सभी का मन जीत लिया। इस मौके पर स्कूल के निर्देशक डॉ. सिद्दार्थ शर्मा व प्रधानाचार्या अनु मलिक ने बताया कि इस दिन असत्य पर सत्य की जीत का पर्व विजय दशमी होता है विजय दशमी का त्योहार भगवान राम द्वारा रावण के वध का दिन है यह त्योहार भारतीय संस्कृति की वीरता का पूजक, शोर्य का उपासक है दशहरा पर्व पर स्कूल में रावण दहन किया गया स्कूल के निर्देशक डॉ. सिद्दार्थ शर्मा ने सभी बच्चो को दशहरा पर्व की शुभकामनाए देते हुए कहा कि ये त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों नव्या, रूद्र, अविश, लविश, अनुभव, शुभ, आदित्य, उमर, अवन, प्रियम, यशमीत व विराट ने हिस्सा लिया ।

छात्राओं ने मारी बीएससी विज्ञान संकाय के तृतीय वर्ष में बाजीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)चौ० चरण सिंह विश्वविद्यालय द्वारा घोषित सत्र २०२१-२०२२ के परीक्षाफल में एस०डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के बी०एस०सी० (विज्ञान संकाय) तृतीय वर्ष का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा एवं सभी छात्रध्छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
बी०एस०सी० जीव विज्ञान में छात्रा निकिता रानी ने ७८.६ प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। कुमारी अंशिका ने ७७.५ प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया एवं तृतीय स्थान पर शिरिन नाज ७६.१ प्रतिशत अंक के साथ रही। इसके अतिरिक्त तीन वर्षों के सामूहिक परीक्षाफल के अनुसार अंशिका ने प्रथम, निकिता रानी ने द्वितीय एवं तुबा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
बी०एस०सी० गणित विज्ञान में छात्रा आस्था जैन ने ७८.६ प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। ईशिता मौर्य ने ७७.३ प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया एवं तृतीय स्थान पर ऋषभ खन्ना ७६.६ प्रतिशत अंक के साथ रहे। इसके अतिरिक्त तीन वर्षों के सामूहिक परीक्षाफल के अनुसार आस्था जैन ने प्रथम, ऋषभ खन्ना ने द्वितीय एवं प्राची जलोत्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
महाविद्यालय के प्राचार्य डा० सचिन गोयल ने सभी छात्रध्छात्राओं को उनके इस प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए कहा कि उन्हें भविष्य में भी इसी प्रकार से नई ऊचाईयों को पाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए तथा अन्य छात्रध्छात्राओं को भी इनसे प्रेरणा लेते हुए महाविद्यालय के साथ-साथ अपने अभिभावकों तथा गुरूजनों का भी नाम रोशन करना चाहिए।
विज्ञान संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ० सौरभ जैन ने सभी छात्रध्छात्राओं के इस उत्कृष्ट प्रदर्शन को विद्यार्थियों व सभी शिक्षकों के कठिन परिश्रम का परिणाम बताया तथा भविष्य में भी सभी छात्रध्छात्राओं को इसी प्रकार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। तथा भविष्य में भी छात्रध्छात्राओं को सहयोग देने का संकल्प लिया।
प्राचार्य व सभी शिक्षको ने छात्रध्छात्राओं को प्रतीक चिन्ह भेट कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर डा० मोनिका रोहिला, डा० बुशरा, डा० महेन्द्र कुमार, डा० ज्ञानेन्द्र पाण्डेय, डा० नीरज कुमार, डा० रविन्द्र सिंह, गौरव बालियान, रजत धारीवाल, मोनिका पंवार, शिखा, तनु, ज्योति, वंशिका आदि मौजूद रहे।

 

भाकियू ने पुतला फूंककर जताया रोषMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। चरथावल मे भाकियू ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र उर्फ टोनी का पुतला फूंका। पुलिस ने पुतला दहन रोकने का प्रयास किया। इस दौरान भाकिये नेताओं और पुलिस की नोकझोंक भी हुई। पुतला दहन के दौरान एक पुलिसकर्मी का हाथ भी झुलस गया।
पुतला दहन रोकते पुलिस से उलझे
कस्बा चरथावल में ब्लाक कार्यालय के सामने भाकियू नेता और जिला पंचायत सदस्य विकास शर्मा के नेतृत्व में भाकियू कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री का पुतला दहन किया। भाकियू मंडल प्रभारी विकास शर्मा ने कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री का पुतला दहन किया गया है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर में धरनारत किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर उनकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री का पुत्र आरोपित है। केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्र उर्फ टेनी पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बावजूद केन्द्र की सरकार अजय मिश्र को पदच्युत नहीं कर रही है, न वही वह स्वयं त्यागपत्र दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अजय मिश्र के केन्द्रीय गृहराज्यमंत्री रहते निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। विकास शर्मा ने कहा कि केन्द्रीय सरकार का किसानों के प्रति रवैया ठीक नहीं है। ब्लाक कार्यालय के सामने किये गए पुतला दहन के दौरान प्रभारी निरीक्षक थाना चरथावल राकेश शर्मा ने मय फोर्स पहुंचकर विरोध किया।

 

हैं जिनके भाव सबरी से उन्हें ही राम मिलते हैं, अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में सुनाई उम्दा रचनाएंMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। हैं जिनके भाव सबरी से उन्हें ही राम मिलते हैं, मुजफ्फरनगर में श्री दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र वहलना में कवियों ने देर रात तक एक से बढ़कर रचनाएं प्रस्तुत की। मुख्य अतिथि शशांक जैन रहे। मंच का उद्घाटन, स्वागत और दीप प्रज्जवलन राजेश जैन, अजय जैन, मनोज जैन, विपिन जैन अनिल जैन, सुगंध जैन, पुनीत जैन, निशांक जैन ने किया।
मेरठ आई कवियित्री डॉ. अनामिका जैन अंबर ने च्मैं तेरे नाम हो जाऊं तू मेरे नाम हो जाए, मैं तेरा दाम हो जाऊं तू मेरा दाम हो जाए, ना राधा सा न मीरा सा विरह मंजूर है मुझको, बनूं मैं रूक्मणी तेरी तू मेरा श्याम हो जाए सुनाकर वाहवाही लूटी।
दिल्ली से आए डॉ. प्रवीण शुक्ल की रचना च् जाने कितने अनुभवों का है यही बस सार अंतिम, तोडना मत मन के रिश्तों का कभी भी तार अंतिम, जिन्दगी की उलझनों से जूझ के जाना ये मैंने, ना कोई भी जीत अंतिम ना कोई भी हार अंतिमज् को खूब सराहा गया।
कवि सौरभ जैन सुमन ने च्राष्ट्रभक्ति के पृष्ठों से तुम नाम भले हटवा देना, मेरे जिस्म के टुकड़े चीलों कव्वों को बटवा देना, मैं कहता हूं एक बार कश्मीर भी दे दो योगी को, आतंकवाद यदि बचे तो मुझको इंचों में कटवा देना सुनाकर दाद बटोरी।
मध्य प्रदेश के छतरपुर से आई नम्रता जैन की रचना च्जो सच्चे हैं उन्हें सुंदर सुखद परिणाम मिलते हैं, वही परिपक्व हो पाते जिन्हें शुभ काम मिलते हैं, भले ही हम करें लाखो बरस तक तप गुफाओं में, हैं जिनके भाव शबरी से उन्हें ही राम मिलते हैं को मंच और श्रोताओं ने खूब सराहा। इनके अलावा दमदार बनारसी, साक्षी तिवारी, विनोद पॉल ने भी काव्य पाठ किया। विशिष्ठ अतिथि उद्यमी भीमसेन कंसल, गौरव स्वरूप, नरेंद्र गोयल, मनोज कुमार जैन, संजय जैन, राजेश कुमार जैन मौजूद रहे।

 

कमजोर छात्र छात्राओं के लिए विशेष उपचारत्मक कक्षाओं का होगा संचालन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के जिला मुजफ्फरनगर के राजकीय विद्यालयों के कक्षा ९ से कक्षा १२ तक के ५००० कमजोर छात्र छात्राओं के लिए विशेष उपचारत्मक कक्षाओं का संचालन किया जाएगा।
राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्यों व शिक्षकों की कार्यशाला में जिला विद्यालय निरीक्षक मुजफ्फरनगर गजेन्द्र कुमार ने कहा कि अक्टूबर माह से जनवरी माह तक कक्षा ९ व कक्षा १० के कमजोर छात्र छात्राओं को हिन्दी,अंग्रेजी,गणित,विज्ञान,सामाजिक विज्ञानं तथा कक्षा ११ व कक्षा १२ के कमजोर छात्र छात्राओं को हिन्दी,अंग्रेजी,गणित,भौतिक विज्ञान,रसायन विज्ञानं व जीव विज्ञान विषय की विशेष तैयारी विषय विशेषज्ञों द्वारा बनाए गए मोड्यूल के आधार पर पूर्व निरधारित समय सरणी बनाकर कराई जाएगीं उपचारत्मक कक्षाओं की निगरानी करने हेतु जिला स्तर व मण्डल स्तर पर एक टीम गठित की जाएगी जिसमें सभी विषय के उत्कृष्ट शिक्षक शिक्षिकाओं को सम्मिलित किया जाएगांयदि किसी राजकीय विद्यालय में किसी विषय का शिक्षक नही है तब समीप के किसी अशासकीय सहायता प्राप्त या वित्तविहीन विद्यालय से विषय अध्यापक से शिक्षण कार्य कराने की व्यवस्था की जाएगा और उनको प्रोत्साहन के रूप में मानदेय भी दिया जाएगां बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम देने वाले शिक्षक शिक्षिकाओं को सम्मानित भी किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक मुजफ्फरनगर गजेन्द्र कुमार ने बताया कि जिले में उपचारात्मक कक्षाओं क्रियान्वयन हेतु सनातन धर्म इण्टर क।लेज मीरापुर के प्रधानाचार्य ड। विकास कुमार को शासन द्वारा मास्टर ट्रेनर व जिला न।डल अधिकारी नामित किया गया हैं। मास्टर ट्रेनर प्रधानाचार्य ड। विकास कुमार ने कहा कि उपचारत्मक कक्षाओं को आरम्भ करने से पहले विद्यार्थियों के पढाई में कमजोर होने का कारण पता लगाने का प्रयास किया जाएगा , उसके लिए प्रत्येक विद्यार्थी का पोर्ट फोलियों शिक्षकों द्वारा बनाया जाएगा और प्री टेस्ट भी लिया जाएगां उपचारत्मक कक्षाओं के संचालन होने पर मध्य व अंत में पुनः विद्यार्थियों का विभिन्न माध्यम से आकलन कर उनके अभिभावकों को होने वाली प्रगति से अवगत कराया जाएगा ंप्रधानाचार्य नियमित कक्षा के अलावा समय सारिणी में से ५-५ मिनट कम करके अलग से ४० मिनट का समय सुधारात्मक कक्षा के लिए निर्धारित करेंगे ंचिन्हित विद्यार्थियों के अतिरिक्त कोई भी विद्यार्थी यदि स्वेच्छा से सुधारात्मक कक्षा में पढ़ना चाहे तब उसको भी अनुमति दी जाएगी ं।
शासन द्वारा प्रदेश स्तर पर विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रश्नोत्तरी व शिक्षण सामग्री बनवाई गई है जिसे जिले के समस्त राजकीय विद्यालयों को उपलब्ध कराई जाएगीं विभाग द्वारा विद्यार्थियों का मूल्यांकन करने के लिए प्रबोधन एप्प भी तैयार किया गया है जिसके माध्यम से अ।नलाइन कक्षाओं का भी संचालन किया जाएगा ं
कार्यशाला में अमित कुमार, बृजेश कुमार,ललित मोहन गुप्ता,आशीष द्विवेदी,विनय गुप्ता,उमा रानी,मीनाक्षी आर्य आदि उपस्थित रहें

 

युवक का शव पेड से लटका मिला
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) गांव सीकरी में एक दलित युवक का शव पेड़ से लटका मिला। पुलिस के मुताबिक पत्नी के मायके जाने से युवक परेशान था। परिजनों ने सुसाइड के बाद किसी पर आरोप नहीं लगाए हैं। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया।
भोपा इलाके के गांव सीकरी में सोमवार सुबह खेतों के पास पेड़ पर एक दलित युवक का शव लटका मिला। एक राहगीर ने सबसे पहले शव देखा। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाया। मृतक की पहचान गांव के ही २४ वर्षीय दलित युवक शौकीन के रूप में हुई।
पुलिस के मुताबिक शौकीन का उसकी पत्नी से विवाद चल रहा था। ४ महीने पहले उसकी शादी बिजनौर की मंडावर तहसील के गांव इनामपुर की लड़की से हुई थी। लेकिन विवाद होने के बाद पत्नी करीब १० दिन पहले मायके चली गई थी। शौकीन समझौते के बाद पत्नी को उसके मायके से वापस लेकर आया था। रविवार को शौकीन की पत्नी को लेने के लिए ससुराल वाले आए थे। सोमवार सुबह शौकीन की पत्नी फिर से मायके लौट गई। तो उसने स्वजन पर नाराजगी जाहिर की। आशंका है कि पत्नी के वापस मायके जाने से परेशान होकर ही शौकीन ने आत्महत्या कर ली। शौकीन के स्वजन ने पुलिस से किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं की। थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक थाना भोपा ने बताया कि यह आत्महत्या का मामला है।

 

उपमुख्यमंत्री का मंत्री कपिल देव के आवास पर स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के पश्चात उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री स्थानीय विधायक कपिलदेव अग्रवाल के गांधीनगर स्थित निवास पर पहुचे। यहाँ उप मुख्यमंत्री का स्वागत कपिलदेव अग्रवाल ने परिजनो व कार्यकर्ताओं के साथ किया। उप मुख्यमंत्री यहां पर भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओ से भी मिले। जिनमे मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला, मण्डल अध्यक्ष हरेन्द्रपाल राजेश पारासर, रोहित तायल, कपिल त्यागी, मण्डल महामंत्री हरीश गोयल,ललित अग्रवाल ,डॉ अशोक कुमार पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र देव, सभासद प्रेमी छाबड़ा, संजय गर्ग, अनुज अग्रवाल, पुनीत वशिष्ठ आदि अनेको वरिष्ठ भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे

 

खिलाड़ियों का ट्रायल 4 को
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद के अंडर २५ क्रिकेट खिलाड़ियो का ट्रायल ४ अक्टूबर को सुबह साढ़े आठ बजे अल्मासपुर स्थित मैग स्पोर्ट्स अकादमी में होगा। पहले यह ट्रायल बारिश के कारण स्थगित कर दिया गया था। मुजफ्फर नगर क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक मनोज पुंडीर के अनुसार ५५ पंजीकृत खिलाड़ियो के अलावा अभी तक पंजीकरण न कराने वाले खिलाड़ी भी ट्रायल दे सकेंगे।ट्रायल से चयनित खिलाड़ी उत्तर प्रदेश की अंडर २५ टीम के अगले चरण के लिए भाग ले सकेंगे।ट्रायल के लिए सभी को किट और आधार कार्ड और पंजीकरण नंबर के साथ आना होगा।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 20 =