News
खबरें अब तक...

समाचार

बेसहारा लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की
मुजफ्फरनगर। उ०प्र० उद्योग व्यापार संगठन रजि सेवा के २७वे दिन की कड़ी में भूखे एव बेसहारा लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था प्रमुख व्यापारी अमित जैन, निमित जैन, अविरल जैन(गाजियाबाद) द्वारा की गयी। भोजन के २०० पैकिट जिला कार्यक्रम अधिकारी बलजीत सिंह को सोशल डिस्टेन्सिग रखकर वितरण के लिए सौंपे गए प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि संकट की इस घड़ी में जिन सभी के द्वारा जरूरतमंद लोगो के लिए जो मदद की जा रही है उ०प्र० उद्योग व्यापार संगठन रजि उनका आभार प्रकट करता है,भोजन सौपने के दौरान,पवन वर्मा,अंकित जैन,तरुण मित्तल,दिनेश शर्मा,शोबित जैन,अभिलक्ष मित्तल,उपस्थित रहे।।

मुजफ्फरनगर में कोरोना और फैला..3 और कोरोना संक्रमित मिले…कुल 22 हुए ..,एक और कस्बा सील करने की तैयारी
मुजफ्फरनगर। प्रशासन की लाख सतर्कता के बावजूद कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गत दिवस 3 नये पाजिटीव केस मिलने के बाद जनपद में कुल संख्या 17 हो गयी थी लेकिन शनिवार को उस समय प्रशासन के हाथ पांव फूल गये जब खतौली में 1, एवं बिजनौर से सामान बेचने मुजफ्फरनगर आया था संक्रमित होने की जानकारी पर उसे बिजनौर में ही क्वारटाइन कर दिया था उसकी रिपोर्ट भी पाजिटीव आई है। इसके अलावा मीरांपुर में कर्नाटक के आये हुए जमातियों में 3 पाजिटीव केस मिले है जिससे कुल संक्रमित पाजिटीव मरीजों की संख्या 22 हो गयी है।
लाकडाउन के चलते प्रशासन बराबर सतर्कता बरत रहा है तथा लोगों से भी अपील कर रहा है कि वे सुरक्षा अपनाते हुए घरों में रहे तथा सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करे लेकिन लोग खुलेआम सोशल डिस्टेन्सिग एवं लाकडाउन की धज्जिया उडा रहे है जिसके परिणामस्वरूप जनपद में पाजिटीव केस एकाएक बढ़ गये है। शुक्रवार को 3 पाजिटीव केस मिलने से यह संख्या 17 हो गयी थी जिसमें एक केस शेरनगर से और 2 पाजिटीव केस कवाल से मिले थे। जिस पर प्रशासन ने पहले से ही सील चल रहे शेरनगर में ओर सख्ती बढा दी थी। इसके अलावा कवाल में भी बेरिकेडिंग करके गांव को सील कर दिया है। शनिवार के खतौली में पहले से ही संक्रमित चल रहे एक परिवार में एक पाजिटीव केस मिला है इसके अलावा बिजनौर से मुजफ्फरनगर सामान बेचने आये एक युवक के संक्रमण के अंदेशों को देखते हुए उसका सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था उक्त युवक को बिजनौर में ही क्वारटाइन करा दिया था उसकी रिपोर्ट भी पाजिटीव आई है। इसके अलावा मीरांपुर में कर्नाटक से आये जमाती थाने के निकट एक मस्जिद में रह रहे थे जिन्हे क्वारटाइन किया हुआ था इन जमातियों में से तीन की पाजिटीव रिपोर्ट मिलने से प्रशासन के हाथ पांव फूल गये है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. प्रवीन चौपडा ने मीरांपुर के तीन जमातियों की पाजीटीव रिपोर्ट आने की पुष्टि की है। जिला प्रशासन अब मीरांपुर क्षेत्र के भी हास्पाट मानते हुए सील करने की तैयारी में लग गया है।

डीएम व एसएसपी ने गांव कवाल का भ्रमण किया1 News 18 |
मुजफ्फरनगर। डीएम सैल्वा कुमारी जै० एवं एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा थाना जानसठ के हॉटस्पॉट किये गये क्षेत्र ग्राम कवाल का भ्रमण किया गया तथा हॉटस्पॉट क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात अधि०/कर्म०गणों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गये। कोरोना वायरस(कोविड-१९) से बचाव हेतु हॉटस्पॉट किये क्षेत्र में थाना जानसठ पुलिस द्वारा की गयी सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सभी अधि०/कर्मचारीगण को अपने अपने पास सेनेटाइजर, साबुन तथा मास्क की उपलब्धता को बनाये रखने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंस के साथ डियूटी करने व हाथों को समय-समय पर साबुन से धोने/सेनिटाईज करने हेतु भी निर्देशित किया गया।

सघन चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने जनपद के विभिन्न स्थानो पर सघन चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान काटे। पुलिस की इस कार्यवाही से बिना किसी जरूरी कार्य के इधर-उधर घूम रहे वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा।
कोविड 19 के बढते प्रभाव के मददेनजर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा नागरिको के सवास्थ्य के दृष्टिगत विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की जा रही हैं। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस ने विभिन्न चौराहो व बाजारो मे वाहन चैकिग की। शहर कोतवाल अनिल कप्परवान की मौेेजूदगी मे शामली रोड पर वाहन चैकिंग की। इंस्पैक्टर डी.के.त्यागी के निर्देशन मे पुलिसकर्मियो ने अस्पताल चौराहा व कच्ची सडक आदि क्षेत्रो मे वाहन चैकिंग की। वहीं दूसरी और नई मन्डी कोतवाली प्रभारी दीपक चतुर्वेदी की मौजूदगी मे अलमासपुर चौराहा, भोपा रोड,चौडी गली आदि अनेक स्थानो पर वाहन चैकिंग की गई। पुलिस ने बिना किसी जरूरी कार्य के बाईक पर घूम रहे व्यक्तियो को रोक कर उनके वाहनो के कागजात चैक किए तथा कई वाहनो के चालान काटे।

आरआरएफ व पुलिस के जवानो ने हॉटस्पॉट सील किए गए एरिया मे किया फ्लैग मार्च
खतौली। आरआरएफ व पुलिस के जवानो ने हॉटस्पॉट सील किए गए एरिया मे किया फ्लैग मार्च। आला अधिकारियो के निर्देश पर जनपद मे सख्ती बढाई गई।
कोविड 19 के बढते प्रभाव के मददेनजर जिला पुलिस प्रशासन की और से विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की जा रही हैं। डीएम सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते सीओ आशीष प्रताप सिह व इंस्पैक्टर संतोष सिह की मौजूदगी मे आरआरएफ व पुलिस फोर्स ने फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान सीओ व इंस्पैक्टर ने सभी से नागरिको से अपने घरो मे ही रहने की अपील की।

जिला परिषद मार्केट को सप्ताह में 4 दिन खोलने का डीएम ने दिया आदेश, सोमवार से लागू होगा आदेश
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने दवा बाजार जिला परिषद मार्केट को सप्ताह में ४ दिन खोलने का आदेश जारी किया है। ये आदेश सोमवार से लागू होगा। जिला परिषद मार्केट सोमवार, बुधवार, शुक्रवार तथा रविवार को ही खुलेगी। मार्केट मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को पूरी तरह से बंद रहेगी । जिलाधिकारी ने बताया कि इन चार दिनों में बाजार दोपहर १२ बजे से ४ बजे तक ही खुलेंगे ।

उपचार के दौरान मौत
भोपा। सडक हादसे मे घायल व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस दुखद खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया।
उल्लेखनीय है कि कस्बा भोपा निवासी प्रेमचन्द प्रजापति व उसकी पत्नि बीते दिन बाईक द्वारा अपने खेतो से लौटते वक्त गंगनहर पटरी के समीप अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया था। सडक हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बूलैन्स की मदद से घायल पति-पत्नि को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया था। जहां डाक्टरो ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हे मेरठ रैफर कर दिया गया। जहां उपचार के दौरान प्रेमचंद प्रजापति की मौत हो गई। इस हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छा गया।

भगवान परशुराम की पूजा अर्चना की
मुजफ्फरनगर। जनपद मे परशुराम जन्मोत्सव के अवसर पर विभिन्न ब्राहमण संगठनो से जुडे पदाधिकारियो ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अपने घरो मे भगवान श्री विष्णु के छठे अवगतार पितृ भक्त परशुराम जी की पूजा अर्चना की। विदित हो कि कोविड 19 के प्रभाव के मददेनजर कहीं किसी प्रकार का कोई आयोजन नही हो रहा है। जिला प्रशासन के निर्देश है कि सभी नागरिक अपने घरो मे ही रहें। तथा बहुत ज्यादा जरूरी कार्य के लिए ही घर से बाहर निकलें। परशुराम जयंति अक्षय तृतीया के अवसर पर ब्राहमण समाज के पदाधिकारियो ने जनपदवासियो को शुभकामनाएं दी तथा कोरोना के खिलाफ चल रही मुहिम मे एकजुटता तथा घर पर ही रहने का संकल्प लिया।

राहत कोष में अधिक से अधिक धन देने की अपील2 News 8 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा नागरिकों से राहत कोष में अधिक से अधिक धन देने की अपील की गयी है इसी के चलते मुजफ्फरनगर के मशहूर रेडियोलोजिस्ट डा. प्रदीप शर्मा एवं उनकी पत्नी मीनाक्षी ने प्रधानमत्रीं राहत कोष में 11 हजार एवं मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 हजार रूपये का चैक आयुष बोर्ड के चेयरमैन डा. सुभाष शर्मा को भेंट किया। इसके अलावा गांधी कालोनी स्थित एसडी गर्ल्स कालेज से सेवानिवृत्त प्रधानाचार्या अनिता शर्मा ने भी राहत कोष में 11 हजार का चैक डा. सुभाषचंद शर्मा को भेंट किया।

40 लीटर शराब के साथ तीन को दबौचा4 News 10 |
भोपा। पुलिस के उच्च अधिकारियों के आदेश पर भोपा पुलिस वह आबकारी टीम ने शराब माफियाओं के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाते हुए शुक्रताल के जंगल ट्यूबवेल के कोठे से ४० लीटर अप मिश्रित शराब के साथ शराब तैयार कर रहे तीन आरोपियों अनिल, मनोज, अशोक निवासीगण शुक्रताल को मौके से गिरफ्तार किया है। सैकडों लीटर लहन को वहीं पर ही नष्ट कर दिया गया। आरोपियों के कब्जें से शराब भट्टी चलाने के उपकरण सहित एक बाइक भी बरामद हुई हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम में आबकारी निरीक्षक प्रभात तिवारी, शुक्रताल चौकी प्रभारी जगपाल सिंह, बाबूराम जोशी अनिल कुमार अमित कुमार रविंद्र अधाना आदि शामिल रहे। सीओ राम मोहन शर्मा ने काहे शराब माफिया के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

दवाई छिड़क सैनिटाइजर कराया
रोहाना। बेहडी ग्राम प्रधान चंद्रशेखर त्यागी पूर्व चेयरमैन व बसपा नेता विकास बेहडी कोऑर्डिनेटर सहारनपुर मंडल ने रोहाना पुलिस चौकी इलाहाबाद बैंक व बेहडी गांव मे दवाई छिड़क सैनिटाइजर कराया। रोहाना चरथावल ब्लॉक क्षेत्र के रोहाना कस्बा वह रोहाना पुलिस चौकी इलाहाबाद बैंक समस्त रोहना कस्बा बेहडी गांव मैं गली गली मोहल्ले मोहल्ले में दवाई छिड़क सैनीटाइजर खुद ग्राम प्रधान चंद्रशेखर त्यागी पूर्व चेयरमैन व बसपा नेता विकास बेहडी कोऑर्डिनेटर सहारनपुर मंडल ने अपनी टीम के साथ पूरे गांव को सैनिटाइजर कराया
बेहडी ग्राम प्रधान चंद्रशेखर त्यागी पूर्व चेयरमैन व बसपा नेता विकास बेहडी कोऑर्डिनेटर सहारनपुर मंडल ने सभी गांव वालों से अपील की सभी लोग अपने घरों में रहे किसी आवश्यक काम के लिए ही बाहर निकले सभी गांव वालों ने बुरी बुरी प्रशंसा की उनकी पूरी टीम मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं हर समय गरीब मजदूरों की सहायता के लिए भोजन की व्यवस्था गांव में साफ सफाई की व्यवस्था कि खुद जिम्मेदारी से निभा रहे हैं

जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया
मुजफ्फरनगर। दी गुड़ खांडसारी एंड ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मित्तल भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सूरत सिंह वर्मा, धर्मेंद्र मुखिया, रवि गोयल, अतुल जैन, शरद गोयल, मनमोहन मूंदड़ा आदि नवीन मंडी स्थल में जरूरतमंदों को भोजन वितरित करते हुए।

सोशल डिस्टेन्सिंग के साथ किया जागरूक्7 News 7 |
मुजफ्फरनगर। अक्षय तृतीया दिवस को ध्यान रखते हुए अक्षय तृतीया के अवसर पर बाल विवाह को रोकने हेतु महिला कल्याण विभाग द्वारा अभियान चलाया गया जिसके अंदर जिला प्रोबेशन कार्यालय से महिला शक्ति केंद्र के द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेन्सिग के साथ जागरूक किया गया। इस अभियान में लोगों को बाल विवाह से संबंधित सारी जानकारियां प्रदान की गई एवं उसके कानूनों के बारे में उनके प्रावधानों के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ-साथ कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए डिस्टेंसिंग के द्वारा लोगों को इसके बारे में जानकारी प्रदान की गई एवं बच्चों को जीवन खराब ना किया जाए बच्चे एक कली के समान हैं जिन्हें जीवन में आगे बढ़ने दिया जाना चाहिए। अगर उन्हें समय से पहले तोड़ लिया जाए तो वह कभी भी किसी के काम नहीं रहेगी। इस उदाहरण के द्वारा लोगों को जागरूक किया गया। इस प्रोग्राम में महिला थाना इंस्पेक्टर एसएचओ मोनिका चौहान एवं उनके महिला पुलिसकर्मियों का सहयोग रहा, जिसमें जिला प्रोबेशन कार्यालय से महिला शक्ति केंद्र से शिवांगी बालियान महिला कल्याण अधिकारी , रेनू सिंह जिला समन्वयक एवं सभी लोगों की उपस्थिति के साथ इस कार्यक्रम का जनजागरूकता अभियान चलाया गया

 

एफआईआर की होम डिलीवरी जारी
मुजफ्फरनगर। लाकडाउन का उल्लघंन करने वालो के खिलाफ एफआईआर की होम डिलीवरी जारी रही। कुलदीप पुत्र लाला, जोगेन्द्र पुत्र हरिराम, कुलदीप पुत्र पूरन, नीलू पुत्र रविंद्र, मोनू पुत्र सोमपाल, अरविन्द्र पुत्र राजवीर, राहुल पुत्र महकपाल, कमल पुत्र रामजीलाल, अमित पुत्र पाला, सोनू पुत्र राजकुमार, सागर पुत्र अतरसिंह, जितेद्र पुत्र सुरेश
थाना चरथावल , फूलदास पुत्र सीताराम, अनिकेत पुत्र राजाराम थाना मंसूरपुर, गुड्डू पुत्र शाहिद, गुलाम मौहम्मद पुत्र शोकत अली, जान मौहम्मद पुत्र स्व० मुस्तकीम, शहजाद पुत्र गुलाम मौहम्मद, शाहरूख पुत्र गुलाम मौहम्मद, मुसरत पुत्र मुस्तकीम, शादाब पुत्र उम्मेद, मौहम्मद अफसर पुत्र मौहम्मद उमर थाना फुगाना, सतेन्द्र, सचिन पुत्रगण राजसिंह, प्रवेश पुत्र रामशरण थाना खतौली, .मौहम्मद जैद पुत्र यूनुस, आश मौहम्मद पुत्र इन्शाद, मुस्तकीम पुत्र हकीम, मनोज पुत्र महेंद्र, शाहरूख पुत्र मारूख थाना बुढ़ाना, इरशाद पुत्र नईम, जीशान पुत्र फारुख, साकिब पुत्र साजिद, नदीम पुत्र वकील, रशीद पुत्र सलीम, नाजिम पुत्र वकील
थाना रतनपुरी , पीरू उर्फ मुस्तकीम पुत्र साकिर अली, मौहम्मद सहीद पुत्र हमीद, युसूफ पुत्र अमीर अहमद, अली हसन पुत्र सफीक, नियाज अली पुत्र लक्खा, जाहिद पुत्र नियाज अली थाना भौराकलां ।

सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने की अपील
मुजफ्फरनगर। चौधरी छोटूराम कॉलेज के प्राचार्य डा.नरेश कुमार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे सभी नागरिको से अपने घर पर रहने तथा सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने की अपील की है। कॉलेज प्राचार्य डा.नरेश कुमार ने कोविड 19 के मददेनजर सभी से सतर्कता बरतने की बात कही।
सरकूलर रोड स्थित चौधरी छोटूराम कॉलेज के प्राचार्य डा.नरेश कुमार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे सभी छात्र-छात्राओ, अभिभावको, शिक्षको, शिक्षणेत्तर कर्मचारियो एवं सभ्रान्त नागरिको से अपील की है कि कोविड 19 नामक भयानक बिमारी सम्पूर्ण देश मे अपने पांव पसार रही है। इस बीमारीकी कोई वैक्सीन/दवा अभी तक पूरे विश्व में उपलब्ध नही है। यूरोप अमेरिका एवं अन्य सम्पन्न देशो को इस बीमारी ने घुटनो पर ला दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूरदर्शिता का परिचय देते हुए प्रारम्भ से ही पूरे देश मे सम्पूर्ण लॉक डाउन का निर्णय लेकर अभूतपूर्व कार्य किया है। तथा इस भयावह बीमारी के फैलने की गति को कम करने मे सफलता पाई है। सोशल डिस्टिसिग ही इस बामारी की एकमात्र सामाजिक वैक्सीन है। अतः अपने आप को , अपने को व सम्पूर्ण समाज को संक्रमण से बचाने हेतु लॉकडाउन एवं सामाजिक दूरी के नियमो का पालन करना अनिवार्य है।
सामाजिक दूरी मंत्र जो छूट गया।
मानो सुरक्षा चक्र टूट गया।
अतः इस बूरे समय मे अपील है कि सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिग एवं आरोग्य सेतु एप्प अपनाए तथा यथा सम्भव प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री राहत कोष मे दान देना सुनिश्चित करें। एस.सी.सी. कैडेट,एन.एस.एस. स्वयंसेवक/स्वयंसेविकाओं तथा रोबर्स रेंजर्स और भी अधिक अपनी भूमिका निभायें। इस महामारी से बचाव के दुरूह कार्य के सफलता स्वामी विवेकानन्द जी द्वारा बताए गए मार्ग अनंत शुद्धता, अनंत धैर्य एवं अनंत दृढता द्वारा ही सम्भव है।

प्रधानमंत्री राहत कोष- सहयोग किया
चरथावल। भाजपा मंडल अध्यक्ष बीजेपी युवा नेता मनीष गर्ग के को आज अजय वर्मा जिला कार्यकारिणी सदस्य ने अपने आवास पर प्रधानमंत्री राहत कोष में आज ३२१२४ का चेक अजय वर्मा जिला कार्यकारिणी सदस्य भारतीय जनता पार्टी मुजफ्फरनगर ने कस्बा वासियों से संग्रह करके प्रधानमंत्री राहत कोष मैं दीया चेक देते समय उपस्थित राजपाल त्यागी अभय जैन अमरीश त्यागी मनोज वर्मा चरथावल भाजपा मंडल उपाध्यक्ष मोहित गर्ग ,चरथावल भाजपा मंडल महामंत्री राधेश्याम खटीक ,युवराज वर्मा रहे सभी ने मिलकर अपने मंडल अध्यक्ष मनीष गर्ग को चेक भेंट किया यह सभी धनराशि समाज के दानदाताओं से एकत्रित की गई और इस मौके पर अजय वर्मा ने कहा खुद सावधानी बरतें और दूसरे को भी सावधान रखें कोरोना को हराना है भारत को बचाना हैं मैंने चेक लेकर सभी का धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया

राशन डीलरों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन 10 News 3 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी कार्यालय पर राशन डीलरों ने एक ज्ञापन डीएम सेल्वा कुमारी जे को सौंपा। राशन डीलरों ने कहा कि हमारे बाइकों के चालान काटे जा रहे हैं जब राशन से संबंधित हम कोई सामान बाहर लेने के लिए जाते हैं तो पुलिस वाले उनकी बाइकों का चालान काटते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पास होने के बावजूद भी उनकी बाइकों के चालान काटे जा रहे है। जहां पर सभी राशन डीलरों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए मदद की गुहार लगाई। इस दौरान मौ. शाहवेज, कपिल कुमार, विपिन कुमार, रघुनंदन, भोला, फैयाज, संदीप वर्मा आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 17 =