News
खबरें अब तक...

समाचार

घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का प्रयोग करेंः एसएसपी
मुजफ्फरनगर। कोविड-19 के प्रभाव के दृष्टिगत लॉकडाउन के अनुपालन मे लापरवाही ना बरती जाए। वैश्विक आपदा कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिग तथा घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाकर रखें। एसएसपी अभिषेक यादव ने समस्त जनपदवासियो से अपील की है कि सभी नागरिक कोविड-19 के प्रभाव के मददेनजर जब किसी जरूरी कार्य से घर से बाहर निकले अथवा दुकान पर या डयूटी पर जाएं तो मास्क अवश्य लगाकर रखें। इसके साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। बाहर से आने व्यक्ति के विषय मे तत्काल पुलिस प्रशासन को अवगत कराये। ऐसे व्यक्ति के सम्बन्ध मे अपने नजदीक के थाने, चौकी, सीएचसी/पीएचसी पर सूचना अवश्य दें। अपने अथवा अपने पडौस मे आने वाले व्यक्ति के विषय मे तत्काल जानकारी दें। ऐसे व्यक्ति की जानकारी को ना छिपाए। एसएसपी ने कहा कि अधिक से अधिक समय तक घर पर ही रहने तथा अनुशासन का पालन करते हुए ही कोरोना को हराया जा सकता है।

 

जिलाधिकारी ने सिलेण्डर फैक्ट्री का निरीक्षण किया1 News 13 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने विभिन्न स्थानो का भ्रमण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कोरोना/लॉक डाउन के दृष्टिगत उद्योगो के संचालन की कि गई अनुमति के उपरान्त आज दोपहर जानसठ रोड स्थित रघुपति सिलैन्डर्स प्रा.लि. नामक सिलेण्डर फैक्ट्री का निरीक्षण किया।
डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने सिलैण्डर फैक्ट्री के निरीक्षण के दौरान निर्देशित करते हुऐ कहा कि सोशल डिस्टैंसिग का पालन कराया जाए, श्रमिको/कामगारो को मॉस्क का पालन कराया जाये। उन्होने कहा कि श्रमिकों के लिए सैनेटाईजेशन की पूर्ण व्यवस्था होनी चाहिए।

फैक्ट्री के निरीक्षण के दौरान मानको का पूर्ण रूप से पालन कराने के निर्देशित किया। फैक्ट्री का निरीक्षण करने के पश्चात मीरापुर क्षेत्र के गांव सम्भलहेडा पहुंची जिलाधिकारी ने सम्भलहेडा मे चल रहे मनरेगा कार्यो का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मनरेगा अर्न्तगत इस आपदा के समय में मांग के आधार पर नये जॉबकार्ड बनाकर कार्य उपलब्ध कराये जाने की बात कही। मनरेगा कार्यो के निरीक्षण के पश्चात सम्भलहेडा स्थित स्वयं सहायता समूह केन्द्र पहुंची डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने समूह केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान स्वयं सहायता समूह के सदस्यो ने बताया कि उनके द्वारा मास्क, हैण्ड सैनीटाईजर आदि बनाए जा रहे हैं।

जिलाधिकारी द्वारा समूहो को अधिक से अधिक कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया गया उनके उत्पाद की बिक्री कराने का भी आश्वासन दिया। जिससे की स्वयं सहायता समूह आर्थिक रूप से सुदृढ हो सके। इस दौरान एसडीएम जानसठ, सीओ जानसठ शकील अहमद, इंस्पैक्टर मीरापुर एच.एन.सिह आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

मुजफ्फरनगर हुआ कोरोना मुक्त, सभी पॉजिटिव मरीजों ने दी कोरोना को मात3 News 9 |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर फिलहाल कोरोना मुक्त हो गया है। यहां पाए गए सभी २४ कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। मुजफ्फरनगर मैडीकल कॉलेज में भर्ती एकमात्र मरीज को आज वहां से छुट्टी मिल गई। इसके साथ अब मुजफ्फरनगर में नहीं है कोई पॉजिटिव मरीज नहीं है। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने ट्वीट कर जानकारी दी कि आज ९१ की रिपोर्ट आई जोकि सभी निगेटिव हैं। वहीं जिले में कोविड का जो आखिरी मरीज बचा हुआ था अब मुजफ्फरनगर में कोविड मरीजों की संख्या ० है जोकि नगरवासियों के लिए राहत भरी खबर है। इससे पूर्व २३ पॉजिटिव केस पहले ही ठीक हो गए थे जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया था। वहीं आज राहत भरी खबर यह रही कि आखिरी मरीज भी ठीक हो गया। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीण कुमार चोपड़ा और समस्त डॉक्टर और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम लगातार मेहनत कर रही है जिसका नतीजा यह रहा कि अब जनपद में एक भी कोरोना पाजिटीव नहीं है।
जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि शेष एकमात्र पॉजिटिव मरीज भी ठीक हो गया है, उसे भी डिस्चार्ज किया जा रहा है। मुजफ्फरनगर बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ. कीर्ति गोस्वामी और प्रिंसिपल कर्नल राणा सुरेंद्र सिंह और उनकी पूरी टीम ने २४ कोरोना से पॉजिटिव मरीजों को ठीक कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जिसकी पूरे जनपद में सराहना की जा रही है। यह सूचना आने के बाद जनपद में हर्ष की लहर दौड़ रही है।

नहाने एवं कपड़े धोने के साबुन वितरित किए6 News 8 |
मुजफ्फरनगर। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी ओर से जिला पदाधिकारियों के साथ विभिन्न आश्रय स्थलो पर रूके श्रमिकों की स्वच्छता के लिए नहाने एवं कपड़े धोने के साबुन वितरित किए। श्रमिकों के ’बच्चों को दूध के पैकेट’’ भी वितरित किए ताकि बच्चे के हाथ में दूध का पैकेट देखकर यात्रा में थक चुकी एक माँ के चेहरे पर मुस्कान आ सके। पदाधिकारियों ने कहा कि ने कहा कि परोपकार समाज को एक सूत्र में जोड़ने का काम करता हैं। समाज के सभी लोग अपने अंदर परोपकार की भावना रखें तो न ही कोई भुखमरी से मरेगा और न ही उपचार के अभाव में किसी की जान जाएगी। समाज की मजबूती के लिए हमारे अंदर परोपकार, देश प्रेम एवं सेवाभाव का होना आवश्यक हैं। वही कृष्णा होटल’ पर रूके लोगों ने भोजन के पैकेट दिखाते हुए निम्न स्तर के खाने की शिकायत भाजपाईयो से की और लम्बे समय से आश्रय स्थल पर रह रहे हिमाचल के लोगों ने प्रशासन की शिकायते भाजपा पदाधिकारियों से की। सामग्री बाँटने वालो में जिला उपाध्यक्ष नितिन मलिक, जिला महामंत्री श्रीमती सुषमा पुण्डीर और उपाध्यक्ष रोहताश पाल, जिला मंत्री सुनील दर्शन उपस्थित रहे।

300 खाने के पैकेट वितरित किये
मुजफ्फरनगर। मोदी योगी रसोई के अंतर्गत अनन्तेशवर महादेव मंदिर में हर रोज की तरह आज भी ३०० खाने के पैकेट तैयार किए गए इसी दौरान गांधी वाटिका के अध्यक्ष पवन छाबड़ा एवं उनकी टीम द्वारा वहां आकर मंदिर के संस्थापक महात्मा सर्वानंद जी, अमर लाल धमीजा, बाल बहादुर, अनिल धमीजा, विजय वर्मा, मंगतराम जलोत्रा, मनोहर लाल रहेजा, मुल्क राज तागरा राकेश, सुरेश ग्रोवर, शोभित, अभिषेक, अंशुल आदि का गले में फटका डालकर एवं पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया और मोदी योगी रसोई में चल रहे कार्य की प्रशंसा की और सभी का आभार प्रकट किया और कहा देश के इस बुरे समय में लगातार असहाय एवं जरूरतमंद लोगों के लिए खाना बनाकर एक पुण्य का काम किया है। विजय वर्मा ने बताया की यह सेवा ५ अप्रैल से लगातार चल रही है और पिछले १० दिन से खाने के पैकेट के साथ-साथ छोटे बच्चों के लिए दूध का वितरण भी किया जा रहा है जिसकी सभी ने भूरी भूरी प्रशंसा की और यह भी बताया की असहाय एवं जरूरतमंद लोगों को खाना बांटने में सभासद प्रेमी छाबड़ा, गांधी वाटिका के अध्यक्ष पवन छाबड़ा एवं सभासद विवेक चुघ का सहयोग अतुलनीय है। वहां उपस्थित सभी व्यक्तियों के द्वारा मास्क टोपी एवं सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर खाने के पैकेट तैयार किए।

योगाभ्यास एवं मेडिटेशन कराया
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र एवं छात्राओं ने जो जहां है वहीं रहकर अपनी बस्ती अपनी कॉलोनी अपनी मल्टी अपना कस्बा अपने गांव जो जहां है वहीं रहकर लोगों को अवसाद मिटाने के लिए योगाभ्यास एवं मेडिटेशन कराया इससे लोगों में जो नॉक डाउन में रहते हुए इरिटेशन की भावना पैदा हो गई है अवसाद की स्थिति हो गई है वह दूर होती है मेडिटेशन से आदमी का मन मस्तिष्क शांत और एकाग्र होता है साथ ही साथ छात्र छात्राओं ने मास्क लगाना साबुन से हाथ धोना तथा सामाजिक दूरी बनाने का पूरा ध्यान रखते हुए अपने आसपास के पांच पांच घरों में यह बातें बतौर जानकारी के लिए लोगों में बताएं कि वैश्विक महामारी कोरोना से इन चीजों से ही बचा जा सकता है क्योंकि कोरोना कि अभी तक कोई भी व्यक्ति नहीं बन पाई है २ से १५ कंट्री ओं में कोरोना वैश्विक महामारी के रूप में उभर कर आया है और कोई भी देश अभी कोरोना की वैक्सिंग नहीं बना सका इस कार्य के लिए हमारे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर नरेश कुमार का निर्देशन तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी एवं नोडल ऑफीसर गिरिराज किशोर का नेतृत्व मुख्य रूप से शिव का चौधरी अंकित कुमार अंकित सोम, श्रेया जयंत सृष्टि चौधरी अनुभूति सिंह पारुल मीशा सिंघल, अन्नू तोमर सारंधा आकांक्षा निहारिका त्यागी रितिका सिद्धांत तोमर अतुल मिश्रा मुनाजिर हुसैन इत्यादि का सराहनीय योगदान रहा।

 

सैनिटाइजर का कार्य कराया
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के निर्देश पर वार्ड संख्या १२, १४ व २१ की खराब लाइट ठीक कराई गई। इसके अतिरिक्त चुंगी नंबर २ पर खराब हाई मास्ट लाइट को ठीक कराया गया। वार्डों में हो रहे लीकेज ठीक कराए गए। वार्ड संख्या २८ नदीम खान व वार्ड संख्या ३९ सलीम अंसारी माननीय सभासदगण के वार्ड में पावर सैनिटाइजर का कार्य कराया गया। छोटी गलियों में मैनुअली सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। कच्ची सड़क मदीना चौक साइड से मदीना चौक साइड से व वार्ड संख्या ६ तथा वार्ड संख्या ४० में जीटी रोड सिराज मोटर से लेकर फव्वारे तक नालों की सफाई कराई गई। साथ ही सुजडू चुंगी साइड से नालों से निकली सिल्ट का डंपिंग ग्राउंड ग्राउंड पर निस्तारण कराया गया। शाम के समय क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर मच्छरों के उन्मूलन हेतु फागिंग कराई। अभियान में डॉ. रविंद्र सिंह राठी नगर स्वास्थ्य अधिकारी, शरद गुप्ता प्रभारी जलकल अभियंता ,चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर राजीव कुमार, सेनेटरी इंस्पेक्टरगण संजय पुंडीर व श्री उमाकांत शर्मा के अलावा गोपीचंद वर्मा पथ प्रकाश लिपिक तथा सफाई, लीकेज, सैनिटाइजर व पथ प्रकाश की टीम सम्मिलित रही।

एसएसपी अभिषेक यादव ने किया थाना चरथावल व दधेडू चौकी का औचक निरीक्षण7 News 7 |
चरथावल। एसएसपी अभिषेक यादव ने थाना चरथावल व दधेडू पुलिस चौकी औचक निरीक्षण करते हुए कोरोना वायरस से पुलिसकर्मियों के बचाव हेतु की गयी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा थानाध्यक्ष सूबे सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। शनिवार दोपहर एसएसपी अभिषेक यादव ने चरथावल थाने सहित दधेडू पुलिस चौकी का निरीक्षण किया एसएसपी ने थाना व चौकी परिसर,बैरक,कार्यालय, शौचालय,मेस आदि पर साफ-सफाई को चौक किया तथा थानाध्यक्ष सूबे सिंह व चौकी इंचार्ज राजकुमार को नियमित रुप से साफ-सफाई रखने हेतु निर्देशित किया एसएसपी ने मेस में बनाये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता अच्छी हो तथा सभी पुलिसकर्मियों के लिए स्वच्छ भोजन की व्यवस्था हो इसके लिए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए इस मौके पर एसएसपी अभिषेक यादव ने प्रत्येक कर्मचारीगण के पास में सेनेटाइजर, साबुन तथा मास्क की उपलब्धता को चौक करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव हेतु किसी भी पुलिसकर्मी के पास उपरोक्त जरुरी सामान की कमी न हो। एसएसपी ने सभी पुलिकर्मियों को सोशल डिस्टेंस के साथ डियूटी करने व हाथों को समय-समय पर साबुन से धोने तथा सेनिटाईज करने हेतु सभी निर्देशित किया गया।

बाजार ईद तक बंद रखेंः शाह आलम8 News 10 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अंबावता के जिलाध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम ने एक मीटिंग संगठन के पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन की। वहीं एक ज्ञापन मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को संबोधित जिलाधिकारी को दिया उक्त ज्ञापन में मांग की गई कोरोना महामारी बीमारी के चलते फिलहाल बाजार ईद तक बंद ही रहने चाहिए। इसमें मिटिंग में मुख्य रूप से मुजफ्फरनगर जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम विधि प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष फेजयाब खान एडवोकेट मंडल उपाध्यक्ष देवेंद्र अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी पुरकाजी ब्लॉक उपाध्यक्ष सलीम त्यागी, ब्लॉक सचिव अमित कुमार, बकरा ब्लॉक अध्यक्ष जनेश कुमार, उपेंद्र कुमार, इंसाफ त्यागी, शाहिद, महिला मोर्चा संतोष कुमारी, ललिता चौधरी, चौधरी, कालू पवार इस्लाम उर्फ खन्ना, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद नौशाद, सिराज खान, अशरफ सिद्दीकी, आसू त्यागी, जुनैद शादाब आदि मौजूद रहे।

ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया
मुजफ्फरनगर। मदर्स प्राइड प्ले स्कूल मै ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया गया। सयुंक्त परिवार के महत्व और जीवन मे परिवार की जरूरत के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिये हर साल १५ मई को अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस मनाया जाता है। इस सुनहरे मोके पर स्कूल के सभी बच्चो ने अंतरराष्ट्रीय परिवर दिवस के महत्व को जाना उन्होंने अपनी शिक्षिकाओं और माताओ की मदद से सुन्दर सुन्दर चित्र कला बना कर परिवार दिवस मनाया । इसमें कुछ बच्चो ने अपने दादी- दादी, मम्मी-पापा का परिवार वृक्ष बनाया। तो वही कुछ बच्चो ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के हैण्ड प्रिंट लिए। कुछ ने फोटो फ्रेम बनाकर अपनी परिवार की तस्वीर लगायी आदि एक्टिविटी की और अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस को मनाया। कोरोना वायरस से बचाव के लिये हुए लॉकडाउन ने संयुक्त परिवार को एकत्रित कर दिया है और परिवार के सदस्यों को भी एक दूसरे के करीब कर दिया । स्कूल की डिरेक्टर डॉ रिंकू एस गोयल जी ने सभी परिवारो को अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस की शुभकामनाएं दी और सभी बच्चो की चित्र कला को खूब प्रोत्साहीत किया। इस कार्यकम को सफल बनाने मे स्कूल की सभी शिक्षिकाओं गरिमा, सोनम, सगुफ्ता, दिव्या,महक, विधि,अभिका,प्रिया आदि ने सहयोग किया।

जमातियो को वापस भिजवाने की मांग10 News 7 |
मुजफ्फरनगर। ऑल इण्डिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने एडीएम के नाम सौपे गए ज्ञापन मे क्वारंटीन किए गए जमातियो का समय तथा जांच रिर्पोट निगेटिव प्राप्त होने पर उन्हे वापिस भिजवाने की मांग की।
ऑल इण्डिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के जिलाध्यक्ष मौलाना इमरान कासमी के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे पदाधिकारियो ने अपर जिलाधिकारी वित्त के नाम सौपे गए ज्ञापन मे मांग की है कि प्रशासन द्वारा कोविड-19 के प्रभाव एवं जन स्वास्थ्य के मददेनजर क्वारंटीन किए गए जमातियो का समय तथा जांच रिर्पोट निगेटिव प्राप्त होने के कारण उक्त जमातियो के प्रदेशो से उनको वापस बुलाने के लिए वहां के प्रदेशो/राज्य से अनुमति आ रही है। अतः यथा शीघ्र नियमानुसार कार्यवाही पूर्ण करके वापिस भिजवाने की व्यवस्था करायी जाए। इस दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष मौलाना इमरान कासमी, शहर अध्यक्ष मौ.नदीम, जिला प्रवक्ता फरीद अहमद, अरशद अली, फैसल अली आदि मौजूद रहे।

पीएम केयर फंड में मदद करने के साथ साथ कोरोना योद्धाओ का किया सम्मान11 News 4 |
चरथावल। ग्राम कुटेसरा में कई युवाओ ने प्रधानमंत्री कोविड केयर फंड में 3100 रुपये की मदद करते हुए चेक को बिरालसी मण्डल अध्यक्ष विकास आर्य व राजीव पुंडीर को सौंपा इसके अलावा टीम ने कोरोना योद्धा चौकी इंचार्ज कुटेसरा सहित बीजेपी नेताओं को स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया। चरथावल के ग्राम कुटेसरा में कई युवाओ ने शनिवार को प्रधानमंत्री कोविड केयर फंड में मदद करते हुए 31 सौ रुपये का चेक भाजपा युवा नेता राजीव पुंडीर व बिरालसी मण्डल अध्यक्ष विकास आर्य को सौंपा इसके अलावा टीम ने कोरोना योद्धा चौकी इंचार्ज कुटेसरा शिवकुमार, बीजेपी नेता राजीव पुंडीर,विकास आर्य आदि बीजेपी नेताओं को स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया।

 

 

एआरटीओ ने थानाध्यक्ष के साथ किया जनपद की सीमा व क्वारांटाइन सेंटरों का निरीक्षण
चरथावल। बाहर से आने वाले श्रमिको के लिए चरथावल क्षेत्र के प्रवेश मार्ग पर तैनात किए गए एआरटीओ विनित मिश्रा ने चरथावल थानाध्यक्ष सूबे के साथ शामली जनपद की सीमा पर स्थित बिरालसी चौकी पर पहुँचकर चेकिंग अभियान चलाया इसके बाद चरथावल कस्बे के तीनों क्वारांटाइन सेंटरों पर पहुँचकर व्यवस्थाओ का निरीक्षण करते हुए मजदूरों से बातचीत की।
लोकड़ाउन के दृष्टिगत घर जाने के लिए पैदल अथवा साईकिल से यात्रा कर रहे श्रमिको को उनके गतंव्य स्थान पर सुरक्षित पहुंचाने के किए जिलाधिकारी ने थानाभवन रॉड शामली बॉर्डर से चरथावल होते हुए मुजफ्फरनगर काली नदी तक एआरटीओ विनीत मिश्रा को तैनात किया है। शनिवार को एआरटीओ विनीत मिश्रा ने चरथावल थानाध्यक्ष सूबे के साथ शामली जनपद की सीमा पर स्थित बिरालसी चौकी का दौरा करते हुए चेकिंग अभियान चलाया इसके बाद चरथावल कस्बे के चन्द्र शेखर आजाद डिग्री कॉलिज,आर्य कन्या इंटर कॉलिज व गांधी इंटर कॉलिज में बनाए गए क्वारांटाइन सेंटर का निरीक्षण करते हुए क्वारंटाइन किए गए लोगो से  भोजन व अन्य समस्याओं की जानकारी ली उन्होंने सफाई के साथ मास्क आदि पहनने ओर शारिरिक दूरी बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =