News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर खेत में मिला 18 वर्षीय युवक का शव दो दिन से था लापता1 News 11 |
मुजफ्फरनगर। रतनपुरी क्षेत्र में तीन दिन से लापता युवक का फांसी लगा शव जंगल में मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर तहकीकात शुरू कर दी। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परीक्षण हेतु भेज दिया है। पुलिस घटना के शीघ्र खुलासे का दावा कर रही है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि रतपुरी निवासी 20 वर्षीय शुभम पुत्र प्रमोद 14 अगस्त को संदिग्ध हालातों में लापता हो गया था। परिजनों ने उसकी तलाश में काफी भागदौड की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। आज रामपुर के ग्रामीणों ने ईख के खेत में एक युवक का शव पडे देखा जिसके गले में फांसी का फंदा पडा हुआ थां खबर फैलते ही मौके पर लोगों की भीड जुट गयी और मामले की सूचना पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस में भी हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक की पहचान करायी तो मृतक की पहचान लापता शुभम के रूप में हुई। पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गये। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को परीक्षण हेतु भेज दिया है। पुलिस घटना के शीघ्र खुलासे का दावा कर रही है।

दो शातिर वाहन चोर दबौचे3 News 7 |
मुज़फ्फरनगर। वाहन चैकिंग कर रही पुलिस के हत्थे ऐसे दो शातिर बदमाश चढ़े जो पलक झपकते ही दो पहियां वाहन को चुरा लेते थे और आस पास के जनपदों में ओने – पोने दामो में बेच दिया करते थे जबकि पकड़े गए बदमाशों का एक साथी मोके से फरार हो गया जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने सात मोटरसाइकिलें , अवैध असलाह, कारतूस एंव नशे की भारी संख्या में गोलियां भी बरामद करने का दावा किया है पकड़े गए आरोपियों को आज पुलिस ने पूछ ताछ कर जेल भेज दिया है।
जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में थाना सिविल लाईन प्रभारी डी के त्यागी अधिनिस्थ पुलिस कर्मियों के साथ क्षेत्र के बझेडी पुल के पास वाहन चौकिंग करा रहे थे। तभी बाईक पर तीन युवक पुलिस को आते दिखाई दिए जिन्हें रुकने के लिए पुलिस ने टोका तो तीनो मोके से भागने लगे जिस पर पुलिस ने शक होने पर उनका पीछा किया और भाग रहे दो युवकों को दबोच लिया गया जबकि उनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर मोके से फरार हो गया । पकड़े गए युवकों के पास से अवैध असलाह ३१५ बोर तमंचा , ४ जिन्दा कारतूस , चाकू, व् नशे की ७२० गोलियां , मोबाईल फोन व् मोके से पकड़ी गई चोरी की बाईक बरामद की गई । पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों से थाने लाकर जब कड़ाई से पूछ ताछ की गई तो उनके कब्जे से चोरी की छः और बाइकें भी बरामद की गई हैं जिनकी टोटल संख्या अब सात हो गई हैं। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछ ताछ में अपने नाम जाहिद उर्फ भूरा पुत्र इकबाल नि० मल्हूपुरा थाना सिविल लाईन मु०नगर हाल नि० नई आबादी कस्बा व थाना खतौली मु०नगर आरिफ पुत्र शरीफ नि० म०नं० ४०२ मल्हूपुरा थाना सिविल लाईन मु०नगर, जबकि इनके फरार साथी बदमाश का नाम आशिफ पुत्र इंतेजार रांघड निवासी खिवाई थाना सरूरपुर जनपद मेरठ बताया जा रहा है । पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से बरामदगी । चोरी की ०७ मोटरसाइकिलें जिनमे अपाचे रंग सफेद , पैशन प्रो रंग लाल, हीरो होण्डा पेशन रंग सिल्वर बिना नम्बर, हीरो होण्डा रंग काला , यामाहा लाल रंग, हीरो होण्डा स्पलेण्डर प्रो रंग काली, हीरो होण्डा स्पलेण्डर प्रो रंग काली, ०१ तमंचा मय ०४ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर, ०१ चाकू ,७२० नशे की गोलियां ०१ रेडमी मोबाइल फोन। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में । डी के त्यागी थाना प्रभारी सिविल लाईन एंव उपनिरीक्षक सुनील नागर, उपनिरीक्षक अनीत कुमार, हैड कांस्टेबिल अरविन्द कुमार, कांस्टेबिल धीरज ,कांस्टेबिल सुधीर कुमार ,जयवीर आदि पुलिस ने आज पकड़े गए दोनों आरोपियों को जेल भेज उनके फरार साथी की तलाश शुरू कर दी है।।

मुठभेड़ में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया 5 News 8 |
मुजफ्फरनगर। बुढाना पुलिस को मिली बडी सफलता सीओ गिरजा शंकर त्रिपाठी ने प्रेसवार्ता कर खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया वही एक अरोपी फरार हो गया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध गांजा, एक तमंचा, एक खोखा, तीन जिंदा कारतूस सहित एक इंडिगो कार बरामद कर तीनो आरोपियो को जेल भेज दिया और फ़रार आरोपी की तलाश जारी है। पूछताछ में आरोपियों ने शाहआलम पुत्र मुनव्वर नि० हुसैनपुरकलां थाना बुढाना मु०नगर, . सोमीन पुत्र अख्तर ह० हुसैनपुरकलां थाना बुढाना मु०नगर, . नरेन्द्र पुत्र ओमप्रकाश नि० कस्बा व थाना बुढाना मु०नगर बताया।

सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया 6 News 7 |
मुजफ्फरनगर। जनपद मे लम्बे समय तक तैनात रहे सीओ सिटी हरीश सिंह भदौरिया का लखनऊ तबादला होने पर उनकी दीर्घकालीन एवं सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि सीओ सिटी हरीश सिंह भदौरिया अब से पूर्व भी जनपद मे तैनात रहें है। श्री भदौरिया मुजफ्फरनगर मे सब इंस्पैक्टर एवं इंस्पैक्टर के रूप मे अपनी सेवाए दे चुके हैं तथा हाल मे वे जनपद मे सीओ सिटी के रूप मे करीब तीन वर्ष का कार्यकाल बीता चुके हैं। जिस कारण उनका लखनउ तबादला हो गया है। सरल व्यक्तित्व के स्वामी एवं कर्तव्य परायण सीओ हरीश सिह भदौरिया का तबादला होने पर विभिन्न संगठनो द्वारा विदाई समारोह के माध्यम से सम्मानित किया जा चुका है। इसी संदर्भ मे समाजसेवी शरद शर्मा,एम.के.तोमर, बब्लू शर्मा, नादिर राणा आदि सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

चोरी का ट्रेक्टर बरामद किया
छपार। थाना छपार पर उ0नि0 बिजेन्द्र शर्मा द्वारा अभियुक्त लक्की पुत्र संजय नि0 ग्राम सुजरा थाना को0 बागपत, बिटटू पुत्र अशोक नि0 ग्राम सोहंजनी थाना जानसठ मु0नगर को खामपुर रोहाना रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से जनपद बागपत के थाना छपरौली पर पंजीकृत मुकदमे से सम्बन्धित 01 चोरी का ट्रैक्टर महेन्द्रा 575 डीआई बरामद किया गया।

कई वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग जगह से कई वांछितों को दबोच लिया। थाना छपार पर उ0नि0 संदीप कुमार द्वारा पोक्सों अधि0 में वांछित अभियुक्त अजय चौपला पुत्र राजमल नि0 बददोवाला थाना नरमाना जिला जिन्द हरियाणा को पीपलशाह तिराहा से गिरफ्तार किया गया। वहीं इसके अलावा थाना रामराज पर उ0नि0 वरूण कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त प्रवीण पुत्र रामपाल नि0 ग्राम हुसैनपुर थाना रामराज मु0नगर, जगपाल पुत्र श्यामलाल नि0 मानवाला थाना मंडावर बिजनौर को तारापुर मोड से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना ककरौली पर उ0नि0 आनन्द कुमार द्वारावांछित अभियुक्त शाहिद पुत्र याकूब नि0 राम ढासरी थाना ककरौली जनपद मु0नगर को जटवाडा नहर पुल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से अभियोग उपरोक्त में चोरी की गयी मो0सा0 हीरो होण्डा स्पलेण्डर नं0 यूपी 12 एडी 1830 को बरामद किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर उ0नि0 देवा सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त बृजपाल तेजा पुत्र ओमकार सिंह नि0 ग्राम हुसैनपुरकलां थाना बुढाना मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

डोडा पोस्त एवं चोरी मोटर साईकिल सहित दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त अफसर उर्फ शावेज पुत्र. अनीस नि0 मौ0 किदवईनगर थाना को0नगर मु0नगर, मौ0 अरशद उर्फ अभिषेक पुत्र नसीम नि0 नबाब डेरी वाली गली मौ0 किदवईनगर थाना को0नगर मु0नगर को जैन पैठा चौराहा के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 06 किग्रा डोडा पोस्त एवं मोटर साईकिल स्पलेण्डर प्लस नम्बर यूपी 16 बीवी 0774 को बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर उ0नि0 भूपेन्द्र शर्मा द्वारा अभियुक्त राजन पुत्र सुरेश नि0 ग्राम आखेपुर थाना इंचौली जनपद मेरठ को शाहबुददीनपुर रोड रामपुरी से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर एवं मोटर साईकिल स्पलेण्डर बिना नम्बर बरामद किया गया।

पेट्रोल स्वामियों की बैठक सम्पन्न8 News 6 |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर गैस एसोसिएशन के मेंबर जिसमें इंडियन ऑयल भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने मिलकर एक मीटिंग की जिसमें मीटिंग के अध्यक्ष अवनीश कुमार सह अध्यक्ष रिटायर्ड कर्नल सुधीर कुमार सिंह एवं सभी डिस्ट्रीब्यूटर मौजूद रहे मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए अवनीत कुमार कुमार ने सभी लोगों के सामने अपने विचार रखे जिसमें मुख्यत है मुजफ्फरनगर शहर के अंदर बाहर से आए लाकर अनधिकृत रूप से जो सिलेंडर की सप्लाई की जा रही है चाहे वह बवउउमतबपंस ीव कवउमेजपब हो उनसे आने वाली दिक्कत है चाहे वह रिवेन्यू के रूप में हो जो सरकार को घाटा हो रहा है साथ में जो उपभोक्ता के साथ दुर्घटना को लेकर चिंता व्यक्त की गई अतिरिक्त प्रश्न का हल नहीं हो पा रही है उसके बारे में एक दूसरे से विचार विमर्श किए इसमें निर्णय लिया गया कि सभी उपभोक्ताओं को इस बात के लिए अपने माध्यम से सूचित किया जाएगा कि अनाधिकृत व्यक्तियों से सिलेंडर ना खरीदें जिससे आपके यहां कभी कोई दुर्घटना घट जाए क्योंकि जो सप्लाई एजेंसी के द्वारा की जाती है उसमें पीडीसी चेक होता है और उपभोक्ता को हर तरह से सुरक्षित माध्यम के द्वारा सप्लाई की जाती है इस बारे में सभी डिस्ट्रीब्यूटर ने एकमत से जिला पूर्ति अधिकारी से मिलने का निर्णय लिया जो अभी हमारे शहर में नए नए आए हैं और अभी कार्यभार संभाला है इसके अतिरिक्त और बहुत समस्या थी जो आपस में विचार की गई।

चैकिंग के दौरान वाहनो के चालान काटे9 News 5 |
मुजफ्फरनगर। लॉकडान के दौरान पुलिस ने सघन चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान कई वाहनो के चालान काटे। पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग से बिना किसी जरूरी कार्य के वाहन लेकर निकले दुपहिया वाहना चालको मे हडकम्प मचा रहा। पुलिस ने ऐसे व्यक्तियो को जमकर हडकाया। वैश्विक आपदा कोविड-19 के प्रभाव को निष्फल करने के उददेश्य से और जहां जिला-पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न व्यवस्थाए की जा रही है। वहीं दूसरी और सरकार द्वारा भी कोरोना वायरस के प्रभाव के दृष्टिगत महीने मे शुक्रवार की रात 10 बजे से रविवार की सुबह पांच बजे तक 55 घंटे लॉकडाउन की व्यवस्था की गई है। ताकि सभी लोग अपने-अपने घरो मे रहे व इस प्रकार कोरोना वायरस के प्रभाव को कम करने मे मदद मिल सके। आज लॉकडान के दूसरे दिन एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस ने अनेक स्थानो पर चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान बिना किसी जरूरी कार्य के वाहन लेकर निकलने वालो को जमकर हडकाया। बताया जाता है कि कई वाहनो के चालान भी काटे गए। शहर कोतवाल अनिल कप्परवान की मौजूदगी मे पुलिस ने शिव चौक व शामली बस स्टैण्ड पर चैकिंग अभियान चलाया। इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी ने अंसारी रोड व अस्पताल चौराहे पर वाहन चैकिंग की। नई मन्डी कोतवाल योगेश शर्मा की मौजूदगी मे पुलिस ने अलमासपुर चौराहा एवं भोपा रोड द्वारकापुरी मोड आदि कई स्थानो पर चैकिंग अभियान चलाया।

टै्क्टर-ट्राली के असंतुलित होकर पलट जाने से मचा हडकम्प
मुजफ्फरनगर। टै्रक्टर-ट्राली के असंतुलित होकर पलट जाने से हडकम्प मच गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे मे गंभीर चोट नही आई। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कृष्णापुरी स्थित पूजा स्वीटस के समीप टै्रक्टर-ट्राली बिजली के खम्बे से जा टकराई। जिस कारण कुछ समय के लिए क्षेत्र की लाइट भी बाधित रही। इस हादसे से आसपास के लोग घबरा गए। गनीमत यह रही कि इस दौरान ट्रैक्टर चालक को कोई मामूली चोटें आई। आसपास के दुकानदारो ने ट्राली चालक बिटावदा निवासी विपिन को समीप ही एक प्राईवेट डाक्टर के यहां भिजवाया।

श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन10 News 9 |
मुज़फ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी के मार्गदर्शक सदा देश व समाज की चिंता करने वाले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, युगपुरुष भारत रत्न, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर शत शत नमन। आज गांधी मुज़फ्फरनगर स्थित भाजपा कार्यालय पर श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्यतिथि पर सभी कार्यकर्ताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष श्री विजेंद्र पाल एवं संचालन जिला महामंत्री श्रीमती सुषमा पुंडीर ने किया कार्यक्रम को मुख्य रूप से क्षेत्रीय कार्यसमिति के सदस्य राजीव गर्ग एवं क्षेत्रीय सह संयोजक भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ श्रीमोहन तायल ने संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष संजय गर्ग, जिला उपाध्यक्ष राजीव सिंह, जिला मंत्री वैभव त्यागी, जिला मंत्री श्रीमती रेणु गर्ग, जिला मंत्री श्रीमती साधना सिंघल, कूकड़ा मंडल अध्यक्ष हरेंद्र पाल, युवा नेता सचिन त्यागी, युवा नेता रजत त्यागी, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शमा,र् सह मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल, हनुमत मंडल महामंत्री संजय मित्तल आदि उपस्थित रहे।

ऐतिहासिक म्हाड़ी पर मेला नहीं सजेगा
चरथावल। कोरोना की बंदिश के कारण दूधली की ऐतिहासिक म्हाड़ी पर मेला नहीं सजेगा। करीब पांच सौ साल से लगने वाले मेला ग्रामीणों की याद में पहली बार स्थगित रहेगा। विभिन्न प्रांतों के लाखों श्रद्धालुओं को इस बार २० अगस्त में लगने वाले मेले में गोगा म्हाड़ी पर दर्शन नहीं करने का मलाल रहेगा। कोविड महामारी धार्मिक परंपराओं के लिए इतिहास बन गई है। दूधली गांव स्थित जाहरवीर गोगा माढ़ी की मान्यता राजस्थान के बागड़ के बाद मानी जाती हैं। मान्यता है कि करीब पांच सौ साल पहले इस गांव के मजरे मरूवा आलमगीरपुर निवासी किसान भक्त की मन्नत पूरी हुई, तो वह आस्था में वशीभूत होकर अपने यहां जन्मे बछेरे को पैदल बागड़ (राजस्थान) में जाहरवीर को अर्पित करने पहुंच गया। जाहरवीर को खुद प्रकट होने पर ही उसने बछेरा भेंट करने का संकल्प लिया था। मान्यता है कि भक्ति से प्रसन्न होकर जाहरवीर ने खुद प्रकट होकर बछेरा लिया और भक्त किसान को गांव में माढ़ी बनाने को पांच ईट प्रदान की थीं। बुजुर्ग महेंद्र सिंह बताते है कि उस वक्त गोगा ने किसान को वचन दिया था कि यदि ईट कहीं भी रख दोंगे, तो वहां से उठेगी नहीं। लेकिन किसान गोगा के वादे को भूल गया और थकावट के कारण दूधली में हुक्का पीने की खातिर ईटों की चद्दर रख दी। उसके बाद वहां से ईंट नहीं उठी और वहीं म्हाड़ी बनानी पड़ी थी। म्हाड़ी की महिमा कई प्रांतों में विख्यात है। तभी से गांव में मेला लगता आ रहा है। हर साल भादों में भव्य मेला सजता है। इस बार मेला की तिथि २० अगस्त तय थी। इस बार मेले में उत्तर प्रदेश के अलावा पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड़, राजस्थान तक के लाखों श्रद्धालुओं के नहीं आने का मलाल है। – ग्राम प्रधान के पति रविंद्र पुंडीर बताते है कई पीढ़ियों के मुताबिक करीब पांच सौ साल से लगते आ रहा मेला इस बार नहीं लगने का हर किसी को मलाल है। दूर प्रांतों में रिश्तेदारियों में इस बार मेला नहीं लगने की खबर भेजी जा रही है। – भाजपा मंडल अध्यक्ष विकास आर्य ने बताया कि म्हाड़ी की मान्यता पूरे भारत में है। गांव में हर परिवार में मेले से कई दिन पहले उत्सव सा नजारा रहता था। कोविड से बचाव के कारण मेले के लिए दूरदराज से आने वाले सर्कस, झूले और दुकान वाले नहीं आए है।

पालिका चेयरमैन ने किया पौधारोपण11 News 4 |
मुजफ्फरनगर। ७४ वे स्वाधीनता दिवस के अवसर पर पालिका अध्यक्ष एवं प्रबंधक कॉलेज के द्वारा नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज में अपने संबोधन में कहा गया कि स्वतंत्रता संग्राम सैलानियों द्वारा देश को आजाद कराए जाने में अपने प्राणों की आहुति दी ,आज उन्हीं के बलिदान के कारण देश आजाद है उपस्थित स्टाफ को गुणवत्ता परक शिक्षा एवं अच्छा शिक्षा परिणाम की प्रेरणा दी गई बाद में विद्यालय प्रधानाचार्य कुमारी सुमित्रा सिंह के आग्रह पर श्रीमती अंजू अग्रवाल प्रबंधक महोदय के द्वारा विद्यालय में वृक्षारोपण का कार्य अपने सहयोगी सभासदगण के साथ में किया गया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15035 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 11 =