News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

अवैध मादक पदार्थ सहित दबोचा
छपारमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) छपार पुलिस ने कई को अवैध मादक पदार्थो सहित गिरफ्तार किया। थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्तगण देवदत्त शर्मा पुत्र स्व0 रामपाल शर्मा निवासी लपराना थाना झिंझाना जनपद शामली, विजय कुमार कश्यपापुत्र स्व0 रामेश्वर निवासी मौ0 दयालनगर थाना शाहबाद जिला कुरूक्षेत्र हरियाणा व ब्रजपाल सैनी पुत्र सुखवीर सिंह निवासी ग्राम हकीमपुर तुर्रा थाना भगवानपुर को जयभगवानपुर कट के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 21 किलो डोडा बरामद किया गया।

 

प्रत्याशियों ने बिताया परिवार संग समय
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न होने के बाद पिछले करीब 15 दिन से दिनरात एक कर कडी मेहनत के साथ चुनाव प्रचार अभियान मे जुटे प्रत्याशियो ने चुनाव सम्पन्न होने के पश्चात अलग-अलग तरीके से समय व्यतीत किया। किसी प्रत्याशी ने अपने परिवार को समय दिया तो कोई प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ चुनाव मे मिली वोट का घटा जोड कर चुनावी अांकडे फिट करने मे मश्गूल नजर आया। चुनाव को लेकर हर किसी का अपना अनुमान है। चुनाव मे हारजीत को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। चुनाव के बाद एक और जहां गठबंधन प्रत्याशी लवली शर्मा के पति सपा नेता राकेश शर्मा ने जमकर नींद पूरी की तो वहीं दूसरी और भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी स्वरूप के पति गौरव स्वरूप ने अपने परिवार के साथ वक्त गुजारने के साथ अपने आवास पर पार्टी नेताओ व समर्थको के बीच सम्पन्न हुए मतदान को लेकर गुफ्तगू की। कांग्रेस प्रत्याशी बिलकिस चौधरी एवं बसपा प्रत्याशी के पति एवं सरवट के पूर्व प्रधान इन्तजार त्यागी ने चुनाव के बाद अपने परिवार के साथ समय गुजारा।

 

प्रशासन ने ली राहत की सांस
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नगर निकाय चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होने पर जिला पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश के निर्देशो के चलते जनपद मे निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने को लेकर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई थी। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी एवं एसएसपी संजीव सुमन के निर्देशन मे जनपद मे चुनाव शांतिपूर्ण एवं शुचितापूर्ण माहौल के बीच सम्पन्न होने पर अधिकारियो ने राहत की सांस ली। जिले मे चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो। इसके लिए आला अधिकारियो की मौजूदगी मे कार्ययोजना तैयार कर दी गई थी। ताकि चुनाव के दौरान किसी प्रकार का व्यवधान ना हो। इसके लिए सीडीओ संदीप भागिया, एडीएम प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिह, एडीएम वित्त एवं राजस्व गजेन्द्र कुमार, एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत, एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव, एसपी क्राईम प्रशान्त कुमार प्रसाद तथा सिटी मजिस्ट्रेट एवं सीओ सिटी आयुष विक्रम सिंह आदि पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों के कुशल निर्देशन मे मतदान कार्य शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ।

 

अब चुनावी घटा जोड पर चर्चा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला पुलिस-प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की गई विभिन्न व्यवस्थाओ के बीच बीती शाम चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होने के बाद चुनाव लड रहे सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियों मे कैद हो चुका है। आगामी 13 मई को मतगणना के बाद चुनावी नतीजों की घोषणा होगी। कूकडा नवीन मण्डी स्थल पर होने वाली मतगणना के बाद जो चुनावी नतीजे घोषित किए जाएंगे। उससे तय होगा कि इस चुनाव मे किस प्रत्याशी के सिर जीत का सेहरा बंधेगा तथा किस प्रत्याशी को हार का सामना करना पडेगा। चुनाव के बाद अब नतीजों को लेकर प्रत्याशी एवं उनके समर्थक कशमकश मे हैं। राजनीति के जानकारों का मानना है कि राजनीति मे कुछ भी निश्चित नही होता। चुनाव मे मतदाता का झुकाव किस प्रत्याशी के पक्ष मे है। मतदाता किस प्रत्याशी के समर्थन मे हैं तथा किस प्रत्याशी के खिलाफ हैं। चुनाव मे मतदाताआें की नब्ज टटोलना ही बडा काम है। हालाकि प्रत्याशी एवं उनके समर्थक अपनी और से यही प्रयास करते हैं कि किसी प्रकार मतदाताओं का चुनाव के प्रति क्या रूख है। कुछ इसका अनुमान लग जाए। चुनाव को लेकर हर किसी के अपने आंकडे व अनुमान होते है। कोई पार्टी बेस पर तो कोई प्रत्याशी की छवि के आधार पर अनुमान लगाता है कि उक्त पार्टी अथवा प्रत्याशी को जीत मिल सकती है। जनपद मे चुनाव हो चुका है। सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियो मे कैद है। सम्भावित चुनाव परिणाम को प्रत्याशियो मे बचैनी है। चुनावी परिणाम क्या होंगे यह तो भविष्य के गर्भ मे है। मतदाता चुनाव मे वोट डाल चुके हैं। किस प्रत्याशी को कितने वोट मिले यह मतगणना के बाद पता चलेगा। अब सभी की निगाह चुनाव परिणामों पर टिकी है। अनुमान है कि 13 मई को मतगणना वाले दिन दोपहर तक चुनाव परिणाम घोषित हो जाएगे।

 

सड़क हादसे में मौतMuzaffarnagar News
खतौली।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे स्कूल के बाबू की मौत हो गई। इस दुखद हादसे से परिजनो मे शोक गया। जानकारी के अनुसार गांव रूकनुपर निवासी सुधीर कुमार गांव तिगाई स्थित कबूल कन्या इंटर कॉलेज मे बाबू थे। बताया जाता है कि बीती शाम चुनावी डयूटी समाप्त कर बाईक द्वारा अपने गांव लौट रहे आफिस क्लर्क सुधीर कुमार जैसे ही खतौली-जानसठ रोड पर गांव मकसूदाबाद पहुंचे कि इसी बीच तांगे की चपेट मे आ जाने से बाबू सुधीर कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी तांगा चालक अपने तांगे सहित मौके से फरार हो गया। आसपास के खेतो मे काम कर रहे ग्रामीण घटना स्थल पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी। सडक हादसे मे ऑफिस क्लर्क की मौत की सूचना पर मौ पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से शव की शिनाख्त का प्रयास किया तथा मृतक के परिजनो को हादसे की जानकारी दी। बाबू सुधीर की मौत से उसके परिजनो मे कोहराम मच गया। परिवारजन तथा पडौसी ग्रामीण कुछ ही देर मे घटना स्थल पर पहुच गए। पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे शव का पंचनामा भरकर पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवाया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

 

एडीएम प्रशासन ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा कुकड़ा मंडी स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान समाप्ति उपरांत नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर, नगर पंचायत चरथावल एवं नगर पंचायत पुरकाजी के मतदान पेटियों को कुकड़ा मंडी स्थित स्ट्रांग रूम में सुरक्षित जमा करा दिया गया था, जिसके उपरांत मत पेटियों की सुरक्षा हेतु त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई है, इसके दृष्टिगत आज अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र बहादुर सिंह द्वारा समस्त स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करते हुए मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने संबंधित आवश्यक निर्देश प्रदान किए। अपर जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया की समस्त स्ट्रांग रूम के बाहर त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा निर्मित किया गया है, साथ ही प्रत्येक शिफ्ट में एक मजिस्ट्रेट स्ट्रांग रूम की निगरानी हेतु नियुक्त किए गए हैं, जो २४ घंटे मौजूद रहकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सुनिश्चित कराएंगे। किसी भी आपात स्थिति में मजिस्ट्रेट का दायित्व होगा कि वह स्ट्रांग रूम की नियमित निगरानी करते हुए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराएं। समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी स्ट्रांग रूम का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी एवं आगामी १३ मई २०२३ को नियमनुसार पारदर्शी एवं निष्पक्ष मतगणना कराई जाएगी।

 

जिला बदर को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक नगर के निकट पर्यवेक्षण मे तथा सहायक पुलिस अधीक्षक नगर/क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में जनपद में वांछित एंव वारण्टी एंव जिलाबदर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के दौरान शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह चौहान के नेतृत्व में किदवईनगर चौकी प्रभारी रविंद्र सिंह व उनकी टीम ने मुखबिर की सूचना पर शामली रोड शामली स्टैण्ड चौकी के पास से जिला बदर अभि०- शाहिद उर्फ ढोला पुत्र स्व० नसीम निवासी नवाब कुट्टी वाली गली दरोगा की कोठी किदवईनगर थाना को०नगर मु०नगर को गिरफ्तार किया हैं। पकड़े गये जिला बदर अभियुक्त के खिलाफ लगभग आधा दर्जन मुकदमे पूर्व में भी दर्ज हैं जो शातिर किस्म का अपराधी हैं। शहर कोतवाली पुलिस ने पकड़े गये अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया हैं।

 

हर ओर हो रही चुनावी चर्चा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वोट डलने के बाद अब सभी की निगाहें चुनावी परिणाम पर टिकी हैं। मतदान के बाद गली-मौहल्लो, चौपाल तथा चाय व पान की दुकान आदि हर और लोगों के बीच चुनावी चर्चा होती रही। चुनाव कैसा रहा। किसने किस प्रत्याशी के समर्थन मे अपने मताधिकार का प्रयोग किया होगा। चुनाव मे किस प्रत्याशी की क्या स्थिती रही। ये सभी बातें लोगां के बीच चर्चा का विषय रही। चुनाव के बाद अब नजीजों को लेकर हर किसी का अपना पूर्वानुमान है। चुनाव मे किसी दल की क्या स्थिती रही। मतदाताओं का क्या रूझान रहा। यह सब सिर्फ पूर्वानुमान है। चुनाव मे क्या स्थिती रही। चुनाव परिणाम क्या होंगे यह भविष्य के गर्भ मे है। 13 मई 2023 को मतगणना के पश्चात ि पिक्चर सामने आ जाएगी। फिलहाल लोगों के दिलो दिमाग मे चुनावी खुमार है। गली-मौहल्लो से लेकर बाजार चौराहों तक हर और सिर्फ चुनावी चर्चा ही लोगों के बीच हो रही हैं।

 

अतिथि व्याख्यान का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) श्री राम कॉलेज मुजफ्फरनगर के सभागार में मशरूम की वैज्ञानिक खेती विषय पर एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया । इस व्याख्यान का संचालन श्री राम कॉलेज की प्राचार्या डॉ प्रेरणा मित्तल एवं श्री राम कॉलेज के निदेशक डॉ अशोक कुमार के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलिजेज के संस्थापक चेयरमैन डॉ एससी कुलश्रेष्ठ जी रहे।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ गोपाल सिंह वनस्पति रोग विज्ञान, संयुक्त निदेशक सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि यूनिवर्सिटी मोदीपुरम मेरठ, बताया कि गांव में मशरूम को सांप की छतरी बोलते हैं तथा मशरूम को वेजिटेबल मीट भी कहते हैं क्योंकि मीट में जितना प्रोटीन पाया जाता है वह मशरूम में भी पाया जाता है। भारत में मशरूम की २०००० प्रजातियां हैं जिसमें १८००० प्रजातियां जहरीली होती हैं जिसमें से केवल २००० प्रजातियां दवा के रूप में इस्तेमाल होती हैं । उन्होने यह भी बताया कि मशरूम को खून से संबंधित बिमारी के लिए तथा बंतकलबमचे ेच.कैंसर के लिए भी इस्तेमाल होता है। मशरूम शाकाहारीओं का हाई प्रोटीन फूड है जिसे कई लोग खाना पसंद करते ह,ैं साथ ही मशरूम को कई प्रकार से खाते और बनाते हैं क्योंकि मशरूम हर किसी के लिए इम्यूनिटी बूस्टर फूड है इसमें हाई एंटी ऑक्सीडेंट हैं। कई विटामिन और खनिज है साथ ही इसमें प्रोटीन इमजं-बंतवजमदम और ग्लूकोन पोषक तत्व होते हैं कि ऊर्जा बढ़ाने के लिए मशरूम या मशरूम पाउडर का उपयोग सेंडविच और ब्रेड को स्वादिष्ट बनाने के लिए भी किया जा सकता है मशरूम का उपयोग आमतौर पर पिज्जा टॉपिंग के रूप में किया जाता है पिज्जा तैयार करते समय आप मशरूम के साथ पनीर और अन्य सब्जियों को भी मिला सकते हैं मशरूम का उपयोग अंडे के साथ भी किया जा सकता है आप मशरूम और अंडे का आमलेट बना सकते हैं मशरूम को अन्य सब्जियों के साथ उबालकर भी खाया जा सकता है। यदि हम दवा के साथ लेते हैं मशरूम को ४०ः स्वास्थ्य में जल्दी सुधार करता है तथा अचार सब्जी सलाद बिस्किट के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होने मशरूम के बारे में यह भी बताया कि अथर्ववेद में लिखा है कि देवताओं के सोमरस मशरूम से बनते थे क्योंकि इसमें एंटी एजिंग इफेक्ट होता है जिसमें लोग जल्दी बूढ़े नहीं होते थे। मिल्की मशरूम ओयस्टर मशरूम बटन मशरूम धींगरी मशरूम की प्रजाति के नाम से भी जानते हैं गोपाल जी ने बताया कि २००७ में सात हजार मैट्रिक टन उत्पादन हुआ तथा २०२३ में २१००० टन उत्पादन हुआ।
तथा मशरूम के उत्पादन के लिए फार्म के अवशेष का इस्तेमाल भी कर सकते हैं जैसे कि भूसा गोबर की खाद इत्यादि। ओयस्टर मशरूम का तापमान की आवश्यकता अधिक होती है जिसमें मार्च-अप्रैल में उत्पादन ज्यादा होता है मई-जून में उत्पादन कम होता है । ओयस्टर मशरूम का उत्पादन ४० किलोग्राम होता है बटन मशरूम ६० किलोग्राम उत्पादन होता है। मिल्की मशरूम ४० किलोग्राम पादन होता है जहां खेती नहीं होती है वहां भी इसकी खेती कर सकते हैं, तथा अपेडा के माध्यम से दूसरे देशों में भी हम मशरुम को हम बेंच सकते हैं।
इस अवसर पर प्रबन्धन विभाग के डीन डॉ अशफाक, बायोसाइंसेज विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विपिन सैनी, तथा बेसिक साइंस विभाग की विभागाध्यक्षा डॉ पूजा तोमर जी ने विद्यार्थियों को मशरूम की विशेषताओं के बारे में तथा मशरूम को बाजार में कैसे बेच सकते हैं इसके बारे में बताया। इस अवसर पर कार्यक्रम में प्रशिक्षण प्राप्त किए हुए ६८ छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
कार्यक्रम के समन्वयक सूरज सिंह ने बताया कि कैसे छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण दिया गया तथा कार्यक्रम में प्रशिक्षित किए गए बीएससी कृषि संकाय के द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने भी अपने अनुभव शेयर किए जिसमें नीतू दिनकर अंजली चांदनी राजनंदनी शंकर आदि ने अपने अनुभव को साझा किया तथा गोपाल जी से छात्र छात्राओं ने प्रश्न पूछ कर ज्ञान अर्जन किया ।
कार्यक्रम के अंत में राम कॉलेज कृषि विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ नईम राजपूत ने मुख्य अतिथि जी का धन्यवाद किया तथा श्रीराम ग्रुप आफ कालिजेज के संस्थापक डा एस सी कुलश्रेष्ठ जी का अभिवादन किया तथा बच्चों के लिए यह भी बताया कि उद्यमिता विकास के लिए भी हम मशरूम प्रशिक्षण का कैसे उपयोग कर सकते हैं तथा अपने जीवन को कैसे एक उद्यम स्थापित कर सकते हैं जिससे हम अत्यधिक मुनाफा कमा सकते हैं ।

 

भंडारे के साथ वार्षिकोत्सव का हुआ समापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) श्री सनातन धर्म सभा रजि० श्री संकीर्तन भवन नई मंडी के ७१ वा वार्षिकोत्सव पर श्री राम कथा का आयोजन पंडित खुशीराम जी द्वारा भगवान श्री रामचंद्र जी व पंडित राजीव पांडेय द्वारा हनुमान जी की पूजा अर्चना के साथ प्रारंभ हुआ । कथा व्यास श्री राघवेंद्र शास्त्री जी के श्रीमुख से भगवान श्री रामचंद्र जी के जीवन चरित्र का विस्तार से वर्णन किया । २ मई २०२३ को पंडित शेखर शास्त्री जी द्वारा श्री तिरुपति बालाजी महाराज की पूजा अर्चना की गई। ३ मई २०२३ को भगवान श्री राधाकृष्ण जी की पूजा अर्चना पंडित सतीश जी द्वारा, मां भगवती दुर्गा की पूजा अर्चना पंडित बालकृष्ण जी द्वारा व भगवान शंकर की पूजा पंडित खुशी राम एवम पंडित राजीव पांडेय द्वारा सामूहिक रूप से की गई । ४ मई २०२३ की शाम को भजन संध्या का हरिनाम संकीर्तन के साथ बहुत ही सुंदर आयोजन किया गया । आज दिनाक ५ मई २०२३ को श्री संकीर्तन भवन में महाप्रसाद भंडारे के साथ वार्षिकोत्सव का समापन हुआ । कार्यक्रम में मुख्य रूप से अध्यक्ष विनय गोयल, मंत्री देवेंद्र गर्ग, कोषाध्यक्ष आदित्य भारतिया, उपाध्यक्ष अरुण खेंडलवाल ब रविंद्र बंसल,ललित महेश्वरी, अनिल गोयल, साधुराम, जगदीश तायल,मनोज सिंघल, जयप्रकाश,परवीन बंसल, रामनिवास, हरिशंकर मूंदड़ा,अशोक गोयल, अमित मित्तल, नीरज आदि का विशेष योगदान रहा ।

 

मजदूर हादसे में हुआ घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) छपार थाना क्षेत्र के गांव बीजोपुरा में एक मकान का लिंटर तोड़ते हुए मजदूर पर छज्जा आ गिरा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल मजदूर को उपचार के लिये जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।
सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि छपार थाना क्षेत्र के गांव बीजोपुरा निवासी ३२ वर्षीय मनवीर पुत्र ओमप्रकाश गांव में ही एक मकान का लिंटर तोड़ने में लगा हुआ था। बताया गया कि लिंटर तोड़ते समय छज्जा मनवीर के ऊपर जा गिरा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिये जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकत्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने शव को शव गृह में रखवाकर मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

पहलवानों को मुजफ्फरनगर खाप का समर्थन
7 मई को दिल्ली होंगे रवाना, कहा- खिलाड़ियों के सम्मान के लिए सभी एकजुट हों
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सौरम में ऐतिहासिक चौपाल पर हुई सर्वखाप पंचायत में दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों को समर्थन देने का निर्णय लिया गया है। पंचायत में तय हुआ कि ७ मई को खाप चौधरी दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वहां जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को समर्थन देंगे।
पंचायत में बालियान खाप के चौधरी और भारतीय किसान यूनियन के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि जो खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाते हैं। उनके पदकों पर कोई जाति नहीं लिखी होती। उन्होंने कहा कि वह देश का नाम रोशन करते हैं ना कि किसी जाति का। दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों के साहस की सराहना करते हुए कहा कि उत्पीड़न का विरोध कर उन्होंने जीवट का परिचय दिया है। चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि खिलाड़ी अपना अस्तित्व बचाने के लिए सहयोग मांग रहे हैं। यह उन सभी के मान सम्मान की बात है। सभी मनमुटाव दूर कर मान सम्मान बचाने के लिए खिलाड़ियों का समर्थन करें।
सर्व खाप मंत्री सुभाष बलियान ने कहा कि सभी एकजुट होकर खिलाड़ियों को न्याय दिलाएं। यदि उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तो उनका मनोबल टूट जाएगा। अहलावत खाप के चौधरी गजेंद्र सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों के धरना देने से देश की बदनामी हो रही है। लेकिन सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। पंचायत के अंत में निर्णय लिया गया कि ७ मई को खाप चौधरी धरनारत पहलवानों के समर्थन में जंतर मंतर के लिए कूच करेंगे। इस मौके पर बुडियान खाप के चौधरी सचिन, सहरावत खाप के चौधरी वरुण शेरावत, श्योराज खाप प्रतिनिधि चौधरी सिमोद, राठी खाप के जीत राठी आदि मौजूद रहे।

 

भिखारी सहित एक अन्य का मिला शव
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सिविल लाइन थाना क्षेत्र में घांसमंडी मोड पर एक ४५ वर्षीय युवक मृत अवस्था में पड़ा मिला। कुछ लोगों ने युवक को उठाकर उपचार के लिये जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।हालांकि पुलिस ने उक्त मामले की जानकारी होने से इंकार किया है। वहीं एक अन्य घटना में सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रेलवे रोड पर साईंधाम मंदिर के पास एक ६० वर्षीय व्यक्ति भिखारी मृत अवस्था में पड़ा मिला। उक्त व्यक्ति को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है।

 

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15147 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =