News
खबरें अब तक...

समाचार

आग लगने से आधा दर्जन लोग घायल1 News |
शाहपुर। शादी समारोह मे हो रही आतिशबाजी मे हादसे के तहत आग लगने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही तुरन्त मय फोर्स के मौके पर पंहुचे इंस्पैक्टर शाहपुर संजीव कुमार ने सभी घायलो को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। बताया जाता है कि आज सुबह गांव से आदिल पुत्र आकिल की बारात जा रही थी कि इसी बीच किसी शरारती तत्व ने आतिशबाजी के थैले मे आग लगा दी। जिसमें तीन व्यक्ति एवं एक बच्चा घायल हो गया। जिन्हे ग्रामीणो की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

 

भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना जारी3 News |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन का अनिश्चितकालीन धरना आज पांचवे दिन भी जारी रहा। नुमाईश ग्राउण्ड स्थित विद्युत विभाग के दफ्तर पर बिजली विभाग एवं किसानो के बकाया गन्ना भुगतान आदि विभिन्न समस्याओ के सम्बन्ध मे चल रहा भाकियू का धरने पर मौजूद किसानो एवं पार्टी पदाधिकारियो का कहना है कि जब तक किसानो की समस्या का समाधान नही होगा तब तक यह धरना यथावत जारी रहेगा।
बढाई जा रही बिजली की दरों, किसानो का बकाया गन्ना भुगतान, सिंचाई तथा खेती कार्य से जुडे कई मुददोको लेकर भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। नुमाइश कैम्प स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय में आज पांचवे दिन भी किसान भारी संख्या में पहुंचे। ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर धरना स्थल पर पहुंचे। आज भी किसानों का रूख वही रहा। यहां पर भट्टी पर खाना भी पकता रहा। किसान गांवों से भी राशन और खाना लेकर यहां पर पहुंच रहे थे। किसानों की कई टोलियां ढोल लेकर भी पहुंचे और यहां पर जमकर ढोल बजाया गया। किसानों को सम्बोधित करते हुए भाकियू नेताओं ने कहा कि प्रशासन किसानों के उत्पीड़न के मामलों में भी संवेदनशील नहीं बन रहा है। किसानों के साथ बकाया वसूली को लेकर आये दिन घर जाकर तहसील कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों द्वारा एक चोर जैसा व्यवहार किया जाता है। उन्होंने कहा कि किसानों के मान सम्मान की लड़ाई को जारी रखा जायेगा। किसानों से बकाया वसूली तब तक नहीं होने दी जायेगी, जब तक कि किसानों का बकाया भुगतान प्रशासन द्वारा नहीं दिलाया जाता है। धरने पर दूरदराज क्षेत्र से भी किसान भारी संख्या में उपस्थित हुए थे। किसान पंचायत में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष धीरज लाटियान, राजू अहलावत मंडल अध्यक्ष, गौरव टिकैत, नवीन राठी, धर्मेन्द्र मलिक, राजेन्द्र सिंह, सतेन्द्र पुण्डीर, मांगेराम त्यागी, विपिन त्यागी, किस पंवार, ठा. कुशलपाल सिंह सहित सैंकड़ों किसान मौजूद रहे।

 

लगातार चैकिंग एवं पैदल गश्त
4 News | जनपदीय पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था के द्रष्टिगत अपने-अपने थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले होटल, ढाबे आदि पर कार्यरत व्यक्तियों का सत्यापन हेतु अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अन्तर्गत होटल, ढाबे पर काम करने वाले समस्त कर्मचारीगण चौक किये जा रहे है तथा होटल/ढाबे मालिक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये जा रहे है।
पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। आगामी त्योहारों के दृष्टिगत कानून व्यवस्था एवं अपराध की रोकथाम व शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु सभी थाना क्षेत्रो में पुलिस अधि०/कर्म०गण द्वारा मुख्य बाजारों/ चौराहों/ संवेदनशील स्थानों पर लगातार चैकिंग एवं पैदल गश्त की जा रही है।

 

 

यातायात माह पूरे नवंबर तक चलाया जाएगा 6 News |
एसपी सिटी ने पुलिस लाइन में यातायात जागरूकता कार्यक्रम का फीता काटकर शुभारंभ किया
मुज़फ्फरनगर। पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल ने रविवार को पुलिस लाइन में यातायात जागरूकता कार्यक्रम का फीता काटकर दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। यातायात माह पूरे नवंबर तक चलाया जाएगा और इस दौरान विशेष तौर पर स्कूली वाहनों पर निगरानी रखी जाएगी एवं स्कूल संचालकों को इस के प्रति दिशा निर्देश दिए जाएंगे। कार्यक्रम में छात्र- छात्राओं को संबोधित करते हुए एसपी सिटी और सीओ सिटी ने यातायात के नियमों के प्रति जागरूक किया। यातायात माह के अंतर्गत दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी, बिना हेलमेट वाहन चलाने वाले, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वाले एवं डग्गामार वाहनों के विरुद्ध सघन अभियान चलाकर उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। टीएसआई वीर अभिमन्यु द्वारा दो टीमों का गठन कर नगर क्षेत्र में देहात क्षेत्र में यातायात नियमों की जानकारी प्रदान की जाएगी एवं यातायात पुलिस द्वारा शहर क्षेत्र में अतिक्रमण कर रहे वाहनों पर चालान कर कार्यवाही की जाएगी। जागरूकता कार्यक्रम में एसपी सिटी के साथ क्षेत्राधिकारी नगर राजेश कुमार द्विवेदी, क्षेत्राधिकारी नई मंडी धनंजय सिंह कुशवाहा, यातायात प्रभारी वीर अभिमन्यु, यातायात पुलिस कर्मियों सहित कई समाजसेवी भी मौजूद रहे।।

 

रोबोट मशीन लगाकर सफाई अभियान चलाया7 News |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के निर्देश पर नई मंडी क्षेत्र में आज रविवार में बाजार के अवकाश होने पर युद्ध स्तर पर २ रोबोट मशीन लगाकर एवं दो नाला गैंग की पूरी टीम लगाकर तली झाड़ नाला सफाई अभियान चलाया गया। इसमें वार्ड संख्या ३२ विपुल भटनागर सभासद के वार्ड में चांद बली चाट वाले से लेकर डिवाइडर के दोनों ओर के नाले साफ कराए गए। इसके अतिरिक्त वार्ड संख्या १९ प्रियांशु जैन एवं वार्ड संख्या ११ राहुल पवार मान्य सभासद गण के वार्ड में कुकड़ा मंडी गेट नंबर ०१ से लेकर अलमासपुर चौराहे तक नालो की युद्ध स्तर पर संजय पुंडीर एवं उमाकांत सफाई निरीक्षकगण के नेतृत्व में सफाई कराई गई। वार्ड संख्या २२ श्रीमती रिहाना कुरैशी सभासद के वार्ड में पानी की पाइप लाइन में हो रही लीकेज ठीक कराई गई।

 

दीपावली मेला आयोजित8 News |
मुजफ्फरनगर। नई मंडी क्षेत्र स्थित जैन कन्या इंटर कालेज में दीपावली मेला आयोजित किया गया, जिसमें छात्राओं की बनाई सामग्री का प्रदर्शन हुआ। शिक्षिकाओं ने छात्राओं की मेहनत की सराहना की और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। मेले का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्रधानाचार्या डा. कंचन प्रभा छात्राओं को दीपावली और उसके महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मेले के बाद सरदार वल्लभभाई पटेल और वाल्मीकि जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया गया। छात्राओं को एकता की शपथ ग्रहण कराई गई। कार्यक्रम में राखी कौशिक, मिथलेश अग्रवाल, किरण वर्मा, कविता आदि का सहयोग रहा।

 

ग्राम चौकीदारों व होमगार्डों के साथ थाना प्रभारी ने की बैठक
चरथावल। आगामी त्यौहारों व अपराध पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से चरथावल थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह ने क्षेत्र के ग्राम चौकीदारों व होमगार्डों के साथ थाना प्रांगण में की बैठक थाना प्रभारी ने सभी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अपने अपने क्षेत्रों में सतर्क रहने के दिये आदेश सभी लोग अपने क्षेत्रों में पैनी नजर रखें किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या अनैतिक कार्य की तुरंत पुलिस को सूचना दें ताकि समय रहते उन लोगों पर प्रभावी कार्रवाई की जा सके।

 

गोष्ठी का आयोजन किया10 News |
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान के तत्वावधान में संचालित निःशुल्क योग साधना केंद्र ग्रीन लैंड माडर्न जू०हाई स्कूल मुजफ्फरनगर में रविवार को योग साधना के उपरांत योग क्या? विषय पर गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता संस्थान के प्रान्तीय कार्यकारिणी सदस्य योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने की। जिला प्रधान राजसिह पुण्डीर ने कहा कि योग का सीधा सीधा अर्थ जोड़ से है अर्थात आत्मा का परमात्मा से जोड। महर्षि पतंजलि ने योगसूत्र में योग को युज समाधौ से परिभाषित किया है।केवल आसन और प्राणायाम करना योग नहीं है। यम,नियम, आसन, प्राणायाम,प्रत्याहार, धारणा, ध्यान और समाधि योग के आठ अंग होते हैं। योग शिक्षक और जिला कार्यकारिणी सदस्य यज्ञ दत्त आर्य ने कहा कि आर्य समाज का प्रथम नियम सब सत्य विद्या और जो पदार्थ विद्या से जाने जाते हैं उन सबका आदि मूल परमेश्वर है।योग हमें अपने स्वरूप का ज्ञान कराता है। योग एक सुखी जीवन जीने की कला है।
योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि केवल कुछ आसन और प्राणायाम कर लेना ही योग नहीं है।आज वर्तमान में योग के स्थान पर योगा शब्द अधिक सुनने में आता है।इस योगा का व्यवहारिक रूप सामने यह आ रहा है कि जब व्यक्ति सांसारिक भोगो को सुख की इच्छा से अमर्यादित भोगने पर रोगी हो जाता है तब कुछ शारीरिक व्यायामादि आसनो को करके भोगो को भोगने की क्षमता पुनः प्राप्त करने को योगा कहा जा रहा है अर्थात भोगो की इच्छा से प्रेरित व्यक्ति जब भोगने की क्षमता प्राप्त कर लेवे उसको योगा कहते हैं।परंतु योग शब्द का तो अलग ही तात्पर्य है सामान्य भाषा में योग को जोड़ कहते हैं परन्तु दर्शन शास्त्र में योग वह शब्द है जो युज समाधौ धातु से बना है जिसका अर्थ समाधि है। समाधि का अर्थ ईश्वर के स्वरूप में मग्नता से है। महर्षि पतंजलि ने समाधि पाद के दूसरे सूत्र में योग को परिभाषित करते हुए लिखा है कि चित्त की वृत्तियों का निरोध करना ही योग है।योग से जीवन में आरोग्यता के साथ साथ अनुशासन,प्रेम,परोपकार सदाचार,निर्भयता,दया,करूणा ,सहनशीलता आदि मानवीय गुणों का विकास होता है।योग एक सुखी एवं उत्तम जीवन जीने की कला है।इस अवसर पर सत्यवीर सिंह पंवार,राजपाल ,वीरसिह,कुलदीप अरोरा,क्षेत्रीय प्रधान राजीव रघुवंशी,राजकिशोर,श्रीमती अनीता चौधरी,कामेश मलिक,पूजा गर्ग आदि साधक एवं साधिकाओं ने भाग लिया।

अब घर बैठे अपनी बीमा पॉलिसी का प्रिमीयम जमा कर सकते हैं
मुजफ्फरनगर। प्रवर अधीक्षक डाकघर,मुजफ्फरनगर संयुक्त प्रभार मेरठ वीरसिंह ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि समस्त पीएल आई आरपीएलआई के ग्राहकों को सूचित किया जाता है कि जो ग्राहक अपनी पीएलआई आरपीएलआई -डाक जीवन बीमा ग्रामीण डाक जीवन बीमा का पालिसी मासिक वार्षिक,छमाई प्रीमियम जमा कराने के लिए डाकघर के काउंटर पर नही आ सकते या काउंटर के कार्यकाल मे उनके पास डाक घर जाने का समय नही है। ऐसे ग्राहक इंडिया पोस्ट की वबेसाइट पर जाकर अपनी कस्टूमर आईजी क्रिएट कर सकते हैं तथा अपनी बीमा पॉलिसी से संबंधित सूचनाएं, मोबाइल नं.,इ-मेल आईडी,अपडेट करके पॉलिसी प्रीमियम जमा करने के लिए लिंक प्राप्त कर सकते हैं 24 घंटे के अंदर ग्राहक की मेल आईडी ई पर यूजर आईडी पासवर्ड रीसैट करके नेट बैंकिग के माध्यम से घर बैठे अपनी बीमा पॉलिसी का प्रिमीयम जमा कर सकते हैं।

 

सडक हादसो मे कई लोग घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार खतौली के मौहल्ला बिददीवाडा निवासी साजिद बाईक द्वारा जानसठ तिराहे पर जाते वक्त मेरठ की और से आ रही कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। बुढाना के गांव विज्ञाना निवासी विपिन पुत्र अशोक अपने साथी धीरेन्द्र के साथ स्कूटी द्वारा गांव कसेरवा से वापिस लौटते वक्त शाहपुर नदी के पुल के पास सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। घायल युवक को उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे मे मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी राकेश शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा मिल मन्सूरपुर के समीप डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज भिजवाया।
गली मे तेजगति के साथ दौडती बाईक की चपेट मे आकर एक बच्चा घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाईन के मौहल्ला जनकपुरी निवासी सुरेश का 9 वर्षीय बेटा बिटटू अपने घर की गली मे बाईक की चपेट मे आकर घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी बाईक चालक अपनी बाईक सहित मौके से फरार हो गया। घायल बालक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

 

जहरीले पदार्थ का सेवन किया
तितावी। एक युवक ने अज्ञात कारणो के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। सूत्रो के अनुसार क्षेत्र के गांव नसीरपुर निवासी सौरभ नामक युवक ने गृह कलह के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। युवक के परिजनो ने पडौसियो की मदद से उसे उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया। पुलिस ने इस हादसे की जानकारी होने से इन्कार किया है।

 

दो पडौसियो के बीच हुई मारपीट
मुजफ्फरगर। नाली विवाद मे दो पडौसियो के बीच हुई आपसी कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला किदवई नगर निवासी आरिफ का अपने पडौसी रिहान से पिछले कुछ समय से नाली विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि आज सुबह इन दोनो पडौसियो के बीच आपसी कहासुनी हो गई। आपसी कहासुनी मे इन दोनो के बीच हुई गाली-गलौच मारपीट मे तब्दील हो गई। शोर शराबे की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे मौहल्ले के जिम्मेदार लोगो ने दोनो पक्षो के बीच समझौता करा दिया।

 

पुलिस ने कई वांछित दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना खतौली पर उ0नि0 जितेन्द्र शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त सलमान पुत्र शमीम निवासी नगला हरेरू थाना फलावदा जनपद मेरठ को जानसठ अड्डे से गिरफ्तार किया गया।वहीं थाना रतनपुरी पर उ0नि0 ललित कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त अंकित पुत्र राजपाल निवासी अम्बरपुर थाना रतनपुरी जनपद मुजफ्फरनगर को रामपुर कांटे से गिरफ्तार किया गया।वहीं थाना मीरापुर पर उ0नि0 रविन्द्र कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त गोपाल पुत्र राजेश निवासी मौ0 कोटला कस्वा व थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को मोन्टी तिराहे से गिरफ्तार किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 नेत्रपाल सिंह द्वारा अभियुक्त रिजवान उर्फ राजू पुत्र तौफिक अंसारी निवासी गुल्लर वाली गली खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 920 रूपये नकद व पर्चा सट्टा गत्ता पैन्सिल बरामद किये गये।वहीं थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 सुभाष द्वारा अभियुक्त सोनी मित्तल पुत्र ऋषिपाल निवासी मौ0 उत्तरी चमारान कस्वा व थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 1800 रूपये नकद व पर्चा सट्टा गत्ता पैन्सिल बरामद किये गये।
मुजफ्फरनगर। नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 चन्द्रसेन सैनी द्वारा अभियुक्त अमित कुमार पुत्र कुशलपाल निवासी दुगली थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर को ए0टू0जैड कालोनी गेट के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये।

 

अवैध शराब के साथ किया गिरफ्तार
छपार। थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 भूपेन्द्र कुमार द्वारा अभियुक्तों शहजाद पुत्र सराफत, टिंकू पुत्र चन्द्रभान निवासीगण कस्वा व थाना छपार जनपद मुजफ्फरनगर को सिमरथी रोड नहर पुल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तां के कब्जे से 30 पव्वे देशी शराब बरामद की गयी। वहीं थाना रामराज पर नियुक्त व0उ0नि0 नीरज सिंह द्वारा अभियुक्तों शहदेव पुत्र महिपाल, अजीत पुत्र संसार निवासीगण सैफपुर फिरोजपुर थाना बहसूमा जनपद मेरठ को तारापुर मोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तां के कब्जे से 05-05 लीटर शराब खाम बरामद की गयी।

 

मुठभेड में शातिर गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पुलिस ने दोराने पुलिस कार्यवाही ककराला रजवाहा पटरी से ०१ शातिर अभियुक्त को घायल/गिरफ्तार किया है, मुठभेड मे आरक्षी ८३१ अमित भी घायल हुआ है। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम कपिल पुत्र पवन निवासी ग्राम मोरना थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर। जिसके कब्जे से ०१ तमंचा मय ०६ जिन्दा व ०२ खोखा कारतूस ३१५ बोर, ०१ मोटरसाइकिल स्पलेण्डर बरामद की। गिरफ्तार अभियुक्त कपिल उपरोक्त थाना दोराला के हत्या के अभियोग में वांछित व २५ हजार रूपये तथा थाना भोपा के हत्या के अभियोग में वांछित व २५ हजार रूपये का ईनामी है, जिस पर चोरी, हत्या, लूट जैसी संगीन धाराओं में लगभग ०१ दर्जन अभियोग दर्ज है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =