News
खबरें अब तक...

समाचार

संयुक्त रक्तदान शिविर का आयोजन करने जा रहा है भारत विकास परिषद

मुजफ्फरनगर। अचिन कंसल जिला अध्यक्ष भारत विकास परिषद जिला मुजफ्फरनगर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि भारत विकास परिषद जिला मुज़फ्फरनगर अपनी समस्त १५ जिला शाखाओं के सहयोग से स्थापन दिवस के शुभ अवसर पर दिनांक १० जुलाई को एक संयुक्त रक्तदान शिविर का आयोजन करने जा रहा है। वर्तमान सामाजिक परिस्थितियों में जरूरतमंद व्यक्ति को समय पर रक्त उपलब्ध हो सके इस भावना के साथ ये शिविर आयोजित किया जा रहा है।
आप सभी अपनी अपनी शाखाओं के सदस्यों को एवं उनके परिवारजनों को प्रेरित करे जिससे वो यथासंभव रक्तदान अवश्य करे। ये सामाजिक श्रेणी में दिया जाने वाला सबसे उच्चतम दान माना जाता है। अतः आप रक्तदान अवश्य करे एवं संबंधित व्यक्तिओ को भी रक्तदान हेतु प्रेरित करे।

 

आधा दर्जन टयूबवैल से मोटर व अन्य सामान चोरी

भोपा। चोरो ने टयूबवैलों को निशाना बनाते हुए क्षेत्र की आधा दर्जन टयूबवैल से मोटर व अन्य सामान चोरी कर लिया। सूत्रो के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के भोकरहेडी-लक्सर मार्ग पर बीती रात कुछ अज्ञात चोरो ने क्षेत्र के जंगल मे करीब आधा दर्जन टयूबवैल प र लगे मोटर व र्स्टाटर आदि चोरी कर लिए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई।

 

वेदिक पुत्री पाठशाला इंटर कॉलेज में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन1 News 7 |
मुजफ्फरनगर। वैश्विक आपदा कोविड-१९ के प्रभाव को निष्फल करने के उद्देश्य से जिला पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभिन्न व्यवस्था सुनिश्चित की गई है डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव व महावीर सिंह फौजदार के निर्देशन में व्यवस्थाएं की जा रही हैं इसी संदर्भ में जगह जगह वैक्सीनेशन शिविर भी लगाए जा रहे हैं जिला चिकित्सालय के तत्वाधान में भारत स्काउट गाइड के सहयोग से नई मंडी स्थित वेदिक पुत्री पाठशाला इंटर कॉलेज में वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें १८ वोट से ४४ वर्ष तक के व्यक्तियों को कोविड-१९ टीकाकरण किया गया। इस दौरान भारत स्काउट गाइड के जिला प्रभारी भारत भूषण अरोरा, जिला सचिव श्रीमती रेनू गर्ग, शुभम, अनुज प्रभात, जीशान आदि का विशेष सहयोग रहा।

 

 

न्यु बाल कल्याण समिति एवं विद्यालय प्रबंधन के सहयोग से  पौध वितरण एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम
3 News 5 |मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट, कीर्ति व शिखर शाखा द्वारा प्रकृति संरक्षण एवं सम्वर्द्धन हेतु वृहद पौध वितरण एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर जानसठ रोड़ पर न्यु बाल कल्याण समिति एवं विद्यालय प्रबंधन के सहयोग से सुबह ९ बजे आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक उमेश मलिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि व शाखा दायित्वधारियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। शाखा संस्थापक परमकीर्ति शरण अग्रवाल व अध्यक्ष सुनील गर्ग द्वारा द्वारा मुख्य अतिथि को शाल ओढ़ाकर व पटका पहनाकर स्वागत किया गया। नेहा शर्मा द्वारा सुन्दर वन्दना प्रस्तुत की गई। मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि वृक्षारोपण आज की सबसे बड़ी आवश्यकता है उन्होंने कोरोना काल में आक्सीजन की कमी को वृक्षों की कटाई होने को जिम्मेदार ठहराया। आज़ का कार्यक्रम इसलिए भी अनोखा रहा इस कार्यक्रम में स्कूल प्रबंधन ने ४५० छात्रों को शाखा द्वारा पौध वितरण कराया व सभी छात्रों को उनके संरक्षण के विषय में पूर्ण जानकारी दी सभी छात्रों को उनके निवास पर यह पौधारोपण करके उसकी फोटो अपने क्लास टीचर को भेजनी है जिसमें उन्हें पांच अंक दिए जाएंगे। इस प्रकार इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय प्रबंधन का शाखा दायित्वधारियों ने आभार व्यक्त किया। शाखा द्वारा विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया विद्यालय प्रबंधन द्वारा शाखा के सभी दायित्वधारियों का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर शाखा सदस्य संजीव सिंघल के धेवते छः वर्ष के आदित्य अग्रवाल को अपने नाना के संग सभा में आने पर पटका व माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में प्रा० उपाध्यक्ष परमकीर्ति शरण अग्रवाल, अध्यक्ष सुनील गर्ग, सचिव डॉ नितिन जैन, महिला संयोजिका श्रीमती शशि सिंघल , अजय अग्रवाल एडवोकेट, अनिरुद्ध गुप्ता, अशोक सिंघल, धर्मेंद्र त्यागी, अरविंद गुप्ता,इ०पी.के.गुप्ता, रोहिताश कर्णवाल एडवोकेट, प्रेम प्रकाश एडवोकेट, आकाश त्यागी, श्रीमती मोनिका शर्मा, श्रीमती प्रीति अग्रवाल उपस्थित रहीं।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

 

गांव काजीखेडा मे शामली रोड अड्डे पर छबील लगाकर शर्बत पिलाया
4 News 5 |मुजफ्फरनगर। उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन द्वारा भयंकर गर्मी मे जनसामान्य को राहत दिलाने के लिए गांव काजीखेडा मे शामली रोड अड्डे पर छबील लगाकर शर्बत पिलाया गया।संगठन के सदस्यो ने सडक पर आनेजाने वाले लोगो को रोककर शर्बत पिलाया।जो लोग कार, मोटरसाईकिल, स्कूटर, ट्रेक्टर, बसो से जा रहे थे संगठन के सदस्यो ने हाथजोड कर उन्हे रोककर शर्बत पिलाया। राहगीरों ने कहा भयंकर गर्मी के मौसम मे छबील का आयोजन कर उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन ने बहुत ही पुण्य का कार्य किया है।निश्चित रूप से छबील लगाने वाले लोगों पुण्य प्राप्त होगा।संगठन के प्रदेश सचिव संजीव मलिक मासूम, संगठन के नगर अध्यक्ष मुजफ्फरनगर सचिन शर्मा,ने इस अवसर पर उपस्थित ग्राम काजीखेडा व जाग्गाहेडी के लोगो से कहा कि उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन पश्चिमी उत्तर प्रदेश अलग राज्य गठन के लिए पिछले तीन वर्षा से लोगो को जागरूक कर रहा है।आठ करोड लोगो के विकास के लिए अलग राज्य की मुहीम मे सभी का सहयोग जरूरी है। आप सभी के सहयोग से ही हम अपने मकसद मे कामयाब हो सकते है।इलाहाबाद हाईकोर्ट की दूरी लगभग ८०० किमी दूर होने की वजह से संसार का सबसे मंहगा न्याय पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगो को मिल रहा है।प्रदेश मे जंहा ३०मेडीकल कालेज मे से मात्र तीन मेडीकल कालेज पश्चिमी उत्तर प्रदेश मे हैं।अभी तीन दिन पहले सरकार ने आठ नये मेडिकल कालेज उत्तर प्रदेश मे खोलने की घोषणा की है लेकिन सभी पूर्वी उत्तर प्रदेश मे बनेगे।पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगो के साथ सरकार भेदभाव पूर्ण व्यहवहार हमेशा से करती रही है।अलग राज्य पश्चिमांचल के गठन से ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगो का विकास हो सकता है।७२प्रतिशत रेवेन्यू देने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगो को मात्र १८प्रतिशत धनराशि विकास कार्या के लिए मिलती है।स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र मे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगो के साथ सौतेला व्यवहार हमेशा से किया जाता रहा है।

 

 

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
पुरकाजी। थाना क्षेत्र के भैसानी गांव में शुक्रवार रात को एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। ससुरालियों ने किसी को सूचना नहीं दी और आज सुबह विवाहिता का अंतिम संस्कार कर दिया। उधर, मृतक महिला के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी।
बताया गया कि मेरठ जनपद के गांव कपसाड निवासी रूबी पत्नी विकास की शादी करीब नौ साल पहले पुरकाजी के गांव भैसानी में विकास के साथ हुई थी। दोनों के तीन बच्चे हैं। वहीं गुरुवार रात में रूबी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इसके बाद ससुराल वालों ने आज यानी शुक्रवार सुबह पांच बजे ही अंतिम संस्कार कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक महिला के परिजन पहुंचे और उन्होंने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। 
उधर, हंगामा की सूचना मिलने पर सीओ सदर हेमंत कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। मृतक महिला के परिजनों ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।  सीओ सदर हेमंत कुमार का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा अगर जांच में आरोप सही पाए गए तो आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

गन्ने का भाव बढाये जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान संघ ने गन्ने का भाव बढाये जाने की मांग को लेकर कचहरी स्थित डीएम कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन कर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को सम्बोधित एक ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार को एक ज्ञापन सौपा।

 

इंटरनेशनल गुडविल सोसायटी ने किया पौधरोपण
मुजफ्फरनगर। गुडविल सोसायटी जनपद द्वारा पौधारोपण का कार्यक्रम संपन्न हुआ. मुख्य अतिथि के रूप में अर्पित विजयवर्गीय एसपी सिटी, अभिषेक सिंह सिटी मजिस्ट्रेट विशिष्ट अतिथि कुलदीप कुमार सीओ सिटी,हिमांशु गौरव सीओ नई मंडी उपस्थित रहे। संस्था के अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल व होती लाल शर्मा के सहयोग से यह आयोजन संपन्न हुआ।

 

दस्तावेज लेखक एसोसिएशन की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथग्रहण
9 News 4 |मुजफ्फरनगर। उप्र दस्तावेज लेखक एसोसिएशन, तहसील सदर इकाई की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथग्रहण समारोह आज सम्पन्न हो गया। दस्तावेज लेखक एसोसिएशन कार्यकारिणी के चुनाव अधिकारी सुरेश कपूर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुए, जिसमें अध्यक्ष विनोद गुप्ता, सचिव किशोरीलाल, कोषाध्यक्ष ब्रजमोहन निर्वाचित हुए। तहसील सदर के सामने स्थित मधुबन रेस्टोरेंट में आज शपथ ग्रहण सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मंडल संगठन मंत्री सवित कुमार, जिलाध्यक्ष प्रमोद चौधरी व चुनाव अधिकारी सुरेश कपूर उपस्थित रहे। नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण करायी गयी। इस अवसर पर संरक्षक सुरेश कपूर, प्रमोद चौधरी, ऋषि कुमार, अध्यक्ष विनोद गुप्ता, उपाध्यक्ष शशिकांत शर्मा व अशोक माहेश्वरी, सचिव किशोरीलाल, सहसचिव विजय कुमार, कोषाध्यक्ष ब्रजमोहन वर्मा, ऑडिटर अरविंद गोयल, संगठन मंत्री डा. मोहनलाल बंसल, संयोजक सतीश शर्मा, प्रचार मंत्री राकेश मित्तल, वरिष्ठ सदस्य सय्यद हसन, अकबर जैदी, आनंद कुमार गर्ग, शेर अली, रामकुमार गंगानिया, समोद गुप्ता, अरविंद शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

 

रात्रि में ताले तोड़कर बैनामा की गयी संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयास
10 News 4 |मुज़फ़्फ़रनगर। ग्राम शेरनगर निवासी मांगेराम श्रीमती महेंद्री, मंगतराम, श्रीमती मुनेश ने संयुक्त रूप से पत्रकारों से वार्ता करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने कुछ माह पूर्व विजय प्रजापति जो अपने आप को भाजपा पिछडा वर्ग का महामंत्री भी बताता है से दो बैनामे दुकानों के कराये थे ये बैनामे नेता जी की धर्मपत्नी ने कि थे और इसमे दो लाख नकद और तेरहलाख का चैक रजिस्ट्रार के साम ने दिया गया था। मांगेराम का आरोप है कि अब कुछ समय बाद उपरोक्त भाजपा नेता का मन बदल गया और उन्होंने दिये गये चैकों को बैंक मे ंनहीं लगाया और उल्टे पीडित पक्ष को आरोपित किया कि उसकी पत्नी को बहका फुसलाकर बैनामा कर लिया गया है।प्रजापति समाज के जिलाध्यक्ष प्रमोद प्रजापति ने पत्रकारों कि बिरादरी के इस प्रकरण में सम्मानित नेताओं की दो बैठकेहो चुकी है। लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया।
पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दे रखी है समाजसेवी अमरनाथ ने बताया कि भाजपा नेता ने रात्रि में ताले तोड़कर बैनामा की गयी संपत्ति पर कब्जा करने का प्रयास किया जिसके बारे में भाजपा के बड़े नेताओं को भी जानकारी दे दी गई है उन्होंने बताया कि भाजपा के जिला अध्यक्ष विजय विजय शुक्ला से भी बातचीत हो गई है और उन्होंने इस प्रकरण को प्राथमिकता से निपटाने का वायदा किया है पीड़ित पक्ष ने चेतावनी दी कि यदि उनकी संपत्ति पर अवैध कब्जा न हटाया गया तो वे कचहरी परिसर में परिवार सहित आत्मदाह करने पर विवश हो जाएंगे उन्होंने संकेत दिया कि वह परिवार सहित शीघ्र ही मंत्री कपिल देव एवं केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान से भी मुलाकात करेंगे और इस मामले को जोर-शोर से मुख्यमंत्री योगी जी के सामने भी उठाया जाएगा इस अवसर पर प्रजापति समाज के अनेक लोग उपस्थित थे समाजसेवी अमरनाथ का कहना है कि एक और मिशन २०२२ के तहत भाजपा चुनावों की तैयारी कर रही है ऐसे में भाजपा नेता की हरकत से पार्टी की छवि धूमिल हो रही है जो पार्टी के लिए एक विचारणीय प्रश्न बन गया है।

 

 

सिख परिवार के तीन सदस्यों की की दर्दनाक मौतCar News |

मुजफ्फरनगर। पंजाब के संगरूर में आज तडके एक सडक हादसे में नगर के पुरषार्थी कालोनी के निवासी सिख परिवार के तीन सदस्यों की की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वालों में एक महिला, उनके दो पुत्र शामिल हैं। परिवार का मुखिया गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती बताये गये हैं।
सूत्रों के अनुसार शहर कोतवाली थाना क्षेत्र की पुरुषार्थी कालोनी निवासी डा सरदार नीरमोहन नागपाल अपने परिवार सहित पंजाब रिश्तेदारी में हुए हुए थे। बताया गया है कि आज सुब करीब चार बजे संगरूर जाते समय उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। भीषण हादसे में उनकी पत्नी राखी तथा दो जवान बेटों मनदीप और नवदीप की मौके पर ही मौत हो गई। परिवार के मुखिया डॉ सरदार निरमोहन नागपाल की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें वहीं एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के लोग संगरूर गुरुद्वारे में मत्था टेकने जा रहे थे कि यह हादसा हो गया। सूचना पर उनके परिजन यहां से संगरूर रवाना हो गए हैं। इस हादसे की सूचना शहर में पहुंचने के बाद उनके तमाम रिश्तेदारो और परिचितों में शोक है। काफी लोग उनके आवास पर भी पहुंचे, लेकिन वहां कोई नहीं मिला।

 

ग्राम धंधेड़ा व असदनगर में सपा वोटर जागरूकता कैम्प का उद्घाटन11 News Spa |
मुज़फ़्फ़रनगर। समाजवादी पार्टी द्वारा सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर वोट बनाने व वोट सही कराने के अभियान के अंतर्गत सपा नेता व पूर्व विधानसभा प्रत्याशी राकेश शर्मा द्वारा सदर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम धंधेड़ा व असदनगर में सपा वोटर जागरूकता कैम्प का उद्घाटन किया गया। सपा नेता राकेश शर्मा ने सपा वोटर कैम्प के उदघाटन के अवसर पर कहा कि भाजपा की योगी सरकार में केवल महंगाई र्भ्ष्टाचार व सत्ता संरक्षित अपराधियो का विकास हुआ है,किसान मजदूर युवाओं छात्रों व कारोबारी वर्ग को भाजपा की विनाशकारी नीतियों ने बर्बाद कर दिया है।सपा नेता राकेश शर्मा ने ग्रामीणों से यूपी के विकास के लिए सूबे की कमान अखिलेश यादव को सौंपने व विधानसभाओं में सपा के प्रत्याशियो को जिताने का आह्वान किया। राकेश शर्मा ने मजबूत व विकास देने वाली सरकार के लिए अपनी वोट बनवाने व सही कराने की अपील सपा वोटर कैम्प के माध्यम से की। इस दौरान चौधरी उस्मान अली,अय्यूब ठेकेदार,आत्माराम शर्मा,आसिफ अली,राशिद चौधरी,विकास कौशिक,अखिल वत्स,सईद ठेकेदार,सख़ावत अली,अकबर अली,रामकुमार शर्मा,जोनी अरोरा,शाहबाज अली,शाकिब आदि मौजूद रहे।

 

बधाई एवं शुभकामनाएं दी
मुजफ्फरनगर। नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल को उनके निवास स्थान भोपा जाकर संघ प्रचारक रामवीर सिंह, प्रांत विधि प्रमुख नीरज शर्मा, विभाग प्रचार प्रमुख रविंद्र सिंह गौ सेवा विभाग (गतिविधि) मेरठ प्रांत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, सुधीर खटीक जिलामंत्री भाजपा,अविनाश त्यागी जिला महामंत्री किसान मोर्चा ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।।

 

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू कराए जाने की मांग
मुजफ्फरनगर। जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू कराए जाने की मांग को लेकर हिंदू महासंघ के संरक्षक मनीष चौधरी के नेतृत्व में जनपद के समस्त 27 हिंदू संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचकर एडीएम प्रशासन आलोक कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान महासंघ के संरक्षक मनीष चौधरी, शिवसेना जिलाध्यक्ष बिट्टू सिखेड़ा, पंडित ध्यानचंद कुश, राजकुमार कालरा, सुरेंद्र मित्तल, डॉ जल सिंह वर्मा आदि विभिन्न संगठनों के जिलाध्यक्ष एवं महासचिव तथा हिंदूवादी नेता मोजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − eight =