News
खबरें अब तक...

समाचार

आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने वाले 04 सटोरी अभियुक्त गिरफ्तार8 News 2 |
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्आ लगाने वाले चार सटोरियों को नकदी, मोबाइल, कार, टीवी आदि के साथ गिरफ्तार किया है। शहर कोतवाली में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सीओ सिटी राजेश द्विवेदी ने पत्रकारां को जानकारी देते हुए बताया कि एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशों के चलते जनपद में अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत शहर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कोतवाली क्षेत्र के संगम होटल वाली गली मौ० एकता विहार अभियुक्त मोहित के घर से आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने वाले ०४ सटोरी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम व पता गौरव कुमार पुत्र सन्तलाल नि० म०न० १६२ रैदासपुरी थाना सिविल लाईन मु०नगर, मोहित पुत्र स्व० विजयसिंह नि० संगम होटल वाली गली मौ० एकता विहार थाना को०नगर मु०नगर, अंकित कुमार पाल पुत्र सुरेन्द्र पाल नि० मौ० गंगारामपुरा थाना सिविल लाईन मु०नगर, हिमांशु पुत्र नन्द किशोर नि० नारयणपुर फेस ०२ रामपुर तिराहा थाना छपार मु०नगर जिनसे ०१ कार मारूती रिटज , ०५ अदद मोबाईल , ०१ एलईडी टीवी ३२ इंच , ०१ सैटआप बाक्स, १०,६०० रूपये बरामद किये। पकडने वाली पुलिस टीम में शहर कोतवाली में तैनात सब इंस्पैक्टर जितेंद्र सिंह, सब इंस्पैक्टर राघवेंद्र सिंह, हैंड कां. हरपाल सिंह, कां. विजय चौधरी, कां. प्रेमचंद शर्मा, का. मुकेश कुमार शामिल रहे।

 

पुलिस लाइन में डॉग को एसएसपी सहित पुलिस कर्मियों द्वारा दी गई भावभीनी अंतिम श्रद्धांजलिMzndog |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर पुलिस के लिए क्राईम इंवेस्टिगेशन में अहम भूमिका निभाने वाली डॉग स्क्वायड की एडिशनल एसपी टिंकी का बीमारी के बाद निधन हो जाने से पुलिस विभाग में शोक का वातावरण बन गया। कई बड़ी घटनाओं में पुलिस के कंधे से कंधा मिलाकर क्राईम सीन से सुबूत जुटाने के साथ ही अपराधियों तक पहुंचने में साथ निभाने वाली एडिशनल एसपी टिंकी को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी गयी। सीओ सिटी सहित अन्य पुलिस कर्मचारियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए टिंकी के योगदान को भी याद किया। मंगलवार को जनपद पुलिस विभाग में सवेरे ही शोक का वातावरण बना नजर आया। मुजफ्फरनगर पुलिस विभाग के डॉग स्क्वायड में एडिशनल एसपी के पद पर कार्यरत मादा स्वान क्यूटिस उर्फ टिंकी का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। टिंकी कई क्राईम सीन पर पुलिस महकमे को सुबूत जुटाने में जुटी हुई देखी जा चुकी है। कई वारदातों के खुलासे में भी इस एडिशनल एसपी ने अपनी भूमिका को साबित किया है। मंगलवार को सवेरे गमगीन माहौल में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ डॉग स्क्वायड की एडिशनल एसपी टिंकी को पुलिस कर्मियों ने भावभीनी अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विदाई दी। रिजर्व पुलिस लाइन में जांबाज एएसपी मादा स्वान को सीओ सिटी राजेश द्विवेदी एवं पुलिस कर्मियों द्वारा अंतिम सलामी के साथ श्रद्धांजलि दी। यह मादा स्वान टिंकी काफी लंबे समय से पुलिसकर्मियों के साथ रहकर इंटेलिजेंस पुलिसिंग के तहत अनेकों घटनाओं का खुलासा करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुका था। अंतिम विदाई में पुलिस कर्मियों ने पूरे विधान के साथ टिंकी का अंतिम संस्कार कराया।

 

एसएसपी अभिषेक यादव ने बाजारों में भ्रमण किया3 News 2 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा आगामी त्योहारों के दृष्टिगत जनपद में कानून व्यवस्था सुर्द्ढ रखने हेतु थाना नगर क्षेत्र के मुख्य स्थानों, बाजारों आदि का भ्रमण कर निरीक्षण किया गया तथा ड्यूटी पर तैनात पुलिस बलध्पीआरवी बल को चौक किया गया। बाजारोंध्सार्वजनिक स्थानों को आसमाजिक तत्वों से मुक्त कराने, महिलाओं एवं छात्राओं से छेडखानी/अभद्रता की घटना को रोकने, आगामी त्योहारों के दृष्टिगत कानून व्यवस्था एवं अपराध की रोकथाम व शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस बल को ब्रीफ किया गया तथा बाजारो में सतर्क दृष्टि रखते हुए संदिग्ध व्यक्तियों की चौकिंग हेतु निर्देशित किया गया।

 

शिक्षिका ने डीएम कार्यालय पर दिया धरना4 News 2 |
मुजफ्फरनगर। डीएम कार्यालय के बाहर धरनारत महिला पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गई। महिला पुलिसकर्मी धरने पर बैठी महिला को समझाने के प्रयास मे जुटी रही। जानकारी के अनुसार कस्बा बुढाना निवासी एक शिक्षिका आज अपनी किसी मांग को लेकर कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंची तथा उक्त महिला अपनी मांग को लेकर डीएम सेल्वा कुमारी जे. के कार्यालय के गेट पर धरना देकर बैठ गई। ठीक गेट के सामने महिला द्वारा धरने की सूचना से पुलिस मे हडकम्प मच गया। आनन-फानन मे ही डीएम कार्यालय महिला पुलिसकर्मियो ने धरनारत महिला से बात कर समझाने के प्रयास मे जुट गई।

 

 

पुलिस ने की पीडित की मद्द5 News 1 |
मुजफ्फरनगर। रात का अंधेरा घिरने पर कार सवार एक परिवार उस समय दिल्ली देहरादून हाईवे के एक सुनसान स्थान पर उत समय परेशानी में घिर गया जब इस परिवार के गाड़ी अचानक खराब हो गई पहले मैकेनिक की तलाश की गई लेकिन दूर दूर तक कोई नजर नहीं आया तो इस परिवार ने मुजफ्फरनगर पुलिस पहले मैकेनिक की तलाश की गई लेकिन दूर दूर तक कोई नजर नहीं आया तो इस परिवार ने मुजफ्फरनगर पुलिस को कॉल किया और फिर खाकी मददगार बन कर इस परिवार के पास पहुंची गाड़ी ठीक कराई गई और यह परिवार पुलिस की प्रशंसा करते हुए आगे बढ़ गया समय- १९.३० बजे मुजफ्फरनगर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि छपार हाईवे पर गाडी खराब हो गयी है, साथ में फेमिली है, रात भी हो गयी है और मेकेनिक भी नही दिख रहा….मदद करें। इस सूचना पर पीआरवी-२२१७ कुछ ही मिनट में मौके पर पहुंची, पूछताछ की तो पता चला कि संजीव की होण्डा कार खराब हो गयी है, कार में उनके परिवार के सदस्य थे जिसमें ०३ महिलाएं थी। पीआरवी पुलिस बल द्वारा उन्हे आश्वस्त किया गया कि आपकी हर संभव मदद की जाएगी। पीआरवी-२२१७ पर तैनात कां० १६५ मनोज कुमार व हो०ग० ६११ सुधीर ने पास के गांव से मेकेनिक को बुलाया, जिसने कार को कुछ ही समय में ठीक कर दिया। संजीव को परिवार सहित सकुशल गंतव्य के लिए रवाना किया गया’।

 

महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए बैठक का आयोजन6 News 2 |
मुजफ्फनगर। चौधरी छोटूराम स्नातकोत्तर महाविद्यालय मुजफ्फरनगर में महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए संपूर्ण प्रदेश में मिशन शक्ति के संचालन के आलोक में एक विशेष बैठक का आयोजन कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर नरेश मलिक जी की अध्यक्षता में किया गया जिसमें मिशन शक्ति को नए कलेवर में क्रियान्वित करने के लिए कार्य योजना तैयार की गई जिसमें कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के तीनों इकाइयों के कार्यक्रम अधिकारी डॉ आई डी शर्मा, डॉ जॉनी कुमार, डॉ अभिषेक सिंह और रोवर्स लीडर डॉ हरिओम शर्मा, रेंजर्स डॉ हर्षिता तिवारी, डॉ सुधीर कुमार सिंह, डॉ रवीश कुमार आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। तथा मिशन शक्ति को सफल बनाने के लिए अपनी अपनी कार्य योजना प्रस्तुत की तथा अंत में प्राचार्य के सुझावों को शामिल करते हुए कार्य योजना को अंतिम रूप प्रदान किया गया।

 

तीन व चार नवम्बर को गंगा उत्सव का होगा आयोजन7 News 2 |
मुजफ्फरनगर। जैन कन्या पाठशाला इंटर कालेज में तीन व चार नवम्बर को गंगा उत्सव का आयोजन हो रहा है। जैन कन्या पाठशाला इंटर कालेज की प्रधानाचार्या श्रीमती सारिका जैन ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में गंगा उत्सव 20-20 राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन 3 से 4 नवम्बर तक शासन द्वारा जैन कन्या पाठशाला इंटर कालेज मुजफ्फरनगर शहर में सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए मनाया जा रहा है। शहर के विघ्द्यालयों के छात्र छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय नदी गंगा की घोषणा के क्रम में गंगा के कायाकल्प जागरूकता के संबंधी संगीत कला, नृत्य कला एवं कहानी प्रतियोगिता कार्यक्रमो ंकी प्रस्तुति दी गयी। विद्यालय में सबंधित कार्यक्रम में शारदेन स्कूल, एसडी गर्ल्स इंटर कालेज झांसी की रानी, श्री कुंद कुंद जैन इंटर कालेज खतौली, श्री देवी मंदिर कन्या इ।टर कालेज खतौली एवं आर्य कन्या इंटर कालेज मुजफ्फरनगर के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। उक्त क्रम में जैन कन्या पाठशाला की छात्राओं द्वारा गंगा मिशन से संबंधित विशेष महनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गयां कार्यक्रम का मंच संचालन श्रीमती सुनीता त्यागी प्रवक्ता द्वारा किया गया। कार्यक्रम में जिला विद्यालय निरीक्षक ब्रिजेश कुमार, प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कालेज पधारे। जिनका विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष रविंद्र जैन नावला वालो एवं प्रबंधक मनोज जैन एलजी वालो द्वारा बुके एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर स्वागत किया गया।

एसडीएम व सीओ सिटी ने समस्याओ का निस्तारण कराया
मुजफ्फरनगर। तहसील दिवस में एसडीएम व सीओ सिटी ने समस्याओ का निस्तारण कराया। उल्लेखनीय है कि शासन के निर्देशो के चलते प्रत्येक माह के पहले व तीसरे मंगलवार को प्रदेश की समस्त तहसीलो मे जन सामान्य से जुडी विभिन्न समस्याओ के समाधान के लिए तहसील दिवस आयोजित किया जाता है। ताकि आमजन की विभिन्न विभागो से जुडी समस्याओ का एक ही स्थान पर निराकरण हो सके। इसी संदर्भ मे आज तहसील सदर मे तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस के अवसर पर एसडीएम सदर दीपक कुमार एवं सीओ सिटी राजेश द्विवेदी ने नागरिको की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुनने के पश्चात उनमे से अधिकतर समस्याओ को मौके पर ही निस्तारण कराया तथा शेष समस्याओ के निपटारे के लिए सम्बन्धित अधिकारियो को निर्देशित किया। इस दौरान तहसीलदार सदर,नायब तहसीलदार, इंस्पैक्टर कोतवाली अनिल कप्परवान,इंस्पैक्टर सिविल लाईन डी.के.त्यागी एवं इंस्पैक्टर नई मन्डी कोतवाली योगेश शर्मा आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

 

आज होगा मेराथन दोड का आयोजन
मुजफ्फरनगर। प्रभारी यातायात ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि 4 नवम्बर को सुबह साढे पांच बजे हाफ गंगा मेराथन दोड का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। यात्रा के दौरान यातायात डायवर्जन किया गया है ताकि हाफ गंगा मराथन को सकुशल सम्पन्न कराया जा सके व वाहय जनपदों से आने वाले यातायात को किसी भी पकार की कोई परेशानी का सामना न करना पडे, कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए गंगा मेराथन के दौरान यातायात का आगमन निम्न मार्गो पर पूर्णतः वर्जित रहेगा। जानसठ फ्लाईओवर बाईपास के नीचे शेरनगर से किसी भी प्रकार का वाहन का आगवामन जानसठ मीरांपुर, रामराज की ओर नहीं किया जायेगा। रामराज मेरठ बार्डर से किसी भी प्रकार का वाहन मीरांपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर की ओर नहीं जायेगा। बिजनौर बोडर से सिकी भी प्रकार का वाहन मुजफ्फरनगर व ममेर की ओर नहीं जायेगा।

 

पुलिस ने कई आरोपियों को पकडकर जेल भेजा
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 नेत्रपाल सिंह द्वारा अभियुक्त रईश पुत्र शमशाद निवासी सरवट थाना सिविल लाईन मुजफ्फरनगर, मुस्तकीम पुत्र हनीफ निवासी नई आबादी खालापार थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर, रवि पुत्र लच्छू निवासी रामपुरी थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर, बाबू उर्फ रफीक पुत्र तौफीक निवासी खालापार थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर को वाल्मिकि बस्ती खालापार से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 6600 रुपये नकद व 52 ताश के पत्ते बरामद किये गये। वहीं थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 लेखराज सिंह द्वारा अभियुक्त प्रदीप पुत्र सौप्रसाद निवासी ग्राम फलौदा थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 1200 रुपये नकद, पर्चा,सट्टा व 01 वॉल पैन बरामद किया गया।

 

व्यापारी सुरक्षा फोरम की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान के जिलाध्यक्ष विश्वदीप गोयल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि संगठन की एक बैठक रूडकी रोड पर एक रेस्टोरेन्ट पर हुई बैठक मे टीएसआई वीर अभिमन्यु और उनके स्टाफ को आमंत्रित किया गया।
बैठक मे नगर के यातायात को लेकर चर्चा की गई तथा नगर को जाम से मुक्त कराने पर जोर दिया गया। व्यापारी और टै्रफिक पुलिस आपस मे सामजस्य बैठाकर कैसे कार्य करें, व्यापारियो ने टीएसआई वीर अभिमन्यु को एक सम्मान पत्र देते हुए सम्मानित किया। उनके सामने ई-रिक्शा और ठेलो की व्यवस्था का विषय रखा। पार्किक की व्यवस्था को सुचारू कराने की भी टीएसआई से मांग की गई। त्यौहारो के चलते अस्थायी पार्किग मे लग सके। झांसी की रानी पर जो जगह पार्किग के लिए ठेका छोडा गया है। वहां पार्किग के अलावा ठेलो की लाइन लगी है। उन्हे अटवाकर वाहनो की पार्किग की जाए। बैठक मे जिलाध्यक्ष विश्वदीप गोयल बिटटू,राजकुमार रहेजा, आदित्य जैन, अखिल सिंघल, मनोज गुप्ता,डा.नितिन जैन, मुकेश गोयल,सचिन सिंघल, आशुतोष कुमार, दीपक शर्मा, हर्ष गुलाटी,सन्मति जैन, सागर अरोरा, गौरव गर्ग, मनोज बालियान, अमित धीमान, देवेन्द्र चौहान,सुशील सैनी,अनुराग जैन आदि सदस्यगण मौजूद रहे।

 

कई वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को दबोच लिया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्तों विक्की पुत्र ओमप्रकाश निवासी चुॅगी न0- 02 लद्दावाला थाना कोतवाली नगर मु0नगर, शिवम् पुत्र चन्द्रपाल निवासी गिरोरा थाना नरसेना जनपद बुलन्दशहर को रथेडी कट से गिरफ्तार किया। वहीं थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 वीरेन्द्र कुमार यादव द्वारा वॉछित अभियुक्त विशाल शर्मा पुत्र राकेश शर्मा निवासी ग्राम काकडा थाना शाहपुर जनपद मु0नगर को एच0डी0एफ0सी0 बैंक के सामने से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 ओमकार सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्तों हिमांशू पुत्र आशाराम, रोहित पुत्र जयनन्द निवासीगण ग्राम बिहारगढ थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को  गिरफ्तार किया गय।

 

अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 बिजेर्न्द्र यादव द्वारा अभियुक्त मजील पुत्र अमीर अहमद निवासी मौहल्ला जाठान कस्बा व थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को खडका वाला चौराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 04 किलो ग्राम डोडा पोस्त व 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किए गए। इसके अलावा थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 रविशंकर पाण्डेय द्वारा अभियुक्त सावेज उर्फ शाहवेज पुत्र शहजाद निवासी 3017 केशवपुरी मल्लूपुरा थाना सिविल लाइन जनपद मुजफ्फरनगर को सहारनपुर कट से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किए गए।
इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र शर्मा द्वारा अभियुक्त मौहम्मद ईनाम पुत्र सलीम उर्फ सलीमूद्ीन निवासी मौहलला इस्लामनगर कस्बा व थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को जानसठ अड्डे से गिरफ्तार किया गया।

 

चोरी के ट्रक सहित किया गिरफ्तार
मीरांपुर। थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 अमरपाल शर्मा द्वारा अभियुक्तों राशिद पुत्र शौकत निवासी रसूलपुर दभेडी थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर, मुकाबिर पुत्र. शौकत निवासी ग्राम मन्दवाडा थाना बुढाना जनपद मु0नगर, मौहम्मद रफीक पुत्र अब्दुल रशीद निवासी मौहल्ला कचेडी सराय थाना नजीबाबाद जनपद बिजनौर को सैनी भट्टा तिराहा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त राशिद उपरोक्त के कब्जे से 01 ट्रक में मानक से अधिक चोरी का डस्ट 17 हजार 800 किलो ग्राम तथा अभियुक्त मुकाबिर उपरोक्त के कब्जे से 01 ट्रक में मानक से अधिक चोरी का डस्ट 14 हजार 780 किलो ग्राम व अभियुक्त मौहम्मद रफीक उपरोक्त के कब्जे से 01 ट्रक यू0पी0 20 ए0टी0 1924 में मानक से अधिक चोरी का डस्ट 31 हजार 315 किलो ग्राम बरामद किया गया।

पुलिस ने कई दरोगा बदले
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने जनपद की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के उददेश्य से चौकी प्रभारियो के क्षेत्र मे बदलाव किया है। एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशो के चलते चरथावल थाने की कुटेसरा चौकी प्रभारी सुरेन्द्र राव को कुटेसरा चौकी से हटाकर चरथावल थाने से सम्बद्ध किया है। मंसूरपुर थाने की बेगरापुर चौकी प्रभारी गुरबचन सिह को कुटेसरा चौकी का नया प्रभारी बनाया गया है। वहीं दूसरी और पुलिस लाइन से गजेन्द्र सिह को बेगराजपुर चौकी प्रभारी बनाया गया है।

 

भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना जारी
मुजफ्फरनगर। किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओ को लेकर भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना आज सातवे दिन भी यथावत रूप से जारी रहा। धरने की अध्यक्षता कर रहे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत ने धरने को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब तक किसानो की विद्युत समस्या एवं बकाया गन्ना भुगतान आदि का समाधान नही हो जाता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि गन्ना किसान का पिछले चार वर्षो मे कोई मूल्य नही बढा है, जबकि उत्पादन लागत मे दोगुना वृद्धि हुई है। सरकार किसान की कमर तोड रही है। भुगतान के सारे वायदे जुमले साबित होने नजर आ रहे हैं। उन्होने कहा कि मूल्य मे वृद्धि से पहले किसान अपने घर वापिस नही जाएगा। उन्होने आरोप लगाया कि किसानो को उनकी भूमि का उचित मुआवजा नही मिल पा रहा है। भाकियू ने धरने के माध्यम से सरकार से मांग की है कि गन्ने का मूल्य ४५० रू कुंतल घोषित किया जाय, २ किसानों के बकाया गन्ना भुगतान लगभग ८००० करोड़ का भुगतान वापस कराया जाए, न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून बनाया जाए। ४ किसानों के कोल्हू पर फिक्स चार्ज के आधार पर बिल लिया जाये, गन्ना नियंत्रण कानून से व्याज समाप्त करने की धारा को समाप्त किया जाए, धान के क्रय केंद्र पर किसानों की खरीद की जाय। मक्का व बाजरे के भी क्रय केंद्र खोले जाय। इन समस्याओं के समाधान तक पूरे प्रदेश में आंदोलन जारी रहेगा।
आज धरने की अध्यक्षता महाशय कलम सिंह ओमपाल सिंह मलिक ने किया।
धरने में मुख्य रूप से अनुज बालियान, अर्जुन सिंह , देशपाल सिंह, राजू अहलावत, अशोक घटायन, योगेंद्र सिंह, विपिन मेंहदीयान, आलोक गोयल, बिट्टू ठाकुर, महकार सिंह, श्याम सिंह सैनी, ओमवीर सिंह, गुलशन दतियाना, सतेंद्र नेताजी, नवीन सैनी, बीरसिंह, ज्ञानेश्वर त्यागी, सतेंद्र ठाकुर, चंचल, अनुज बालियान, मुरसलीन, योगेश बालियान, नवीन राठी, मांगेराम त्यागी, बाबू सिंह, रामपाल दरोगा जी, हरिओम त्यागी, बिट्टू, कुशलवीर सिंह, नोमान, कुलदीप त्यागी, पिंटू बालियान सहित हजारों किसान मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + nineteen =