News
खबरें अब तक...

समाचार

ट्रक व पिकअप गाडी के बीच भिडन्त, पिकअप चालक की मौत1 News News 2 |
रामराज। ट्रक व पिकप गाडी के बीच हुई भिडन्त मे सडक हादसे के तहत पिकअप चालक की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात हुए सडक हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया तथा मृतक के परिजनो को हादसे की जानकारी दी।
सूत्रो के अनुसार देर रात रामराज थाना क्षेत्र के बैराज पुल के समीप घने कोहरे के कारण ट्रक व पिकअप गाडी के बीच भिडन्त हो गई। इस हादसे मे पिकअप गाडी चालक की गंभीर चोटो के कारण मौके पर ही मौत हो गई। उधर से जा रहे कुछ अन्य वाहन चालको ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची थाना रामराज पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस हादसे की जानकारी दी। उक्त व्यक्ति की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। परिजन तथा कुछ अन्य लोग तुरंत ही मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनो की मौजूदगी मे पंचनामा भरवाकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से परिजनो व ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

दो वाहनों की जबरदस्त भिडंत, दो घायल2 News News 2 |
ककरौली। ककरौली थाना क्षेत्र के जानसठ मार्ग पर जटवाडा के समीप दो वाहनो की भिडन्त मे दो व्यक्ति घायल हो गए। जिन्हे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने देर रात हुए इस हादसे की सूचना घायलो के परिजनो को दी।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के जानसठ मार्ग पर जटवाडा के समीप बीती देर रात दो वाहनो के बीच भिडन्त हो गई। इस हादसे मे वाहन सवार दो व्यक्ति घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलो के परिजनो को इसकी सूचना दी तथा दोनो घायलो को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

युवती ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवती ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। सूत्रो के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सूजडू निवासी एक युवती ने घर मे हुई कहासुनी पर आज सुबह जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराए परिजनो ने पडौसियो की मदद से घायल को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। पुलिस ने इस हादसे की जानकारी होने से इन्कार किया है।

 

खेतो मे कीटनाशक दवाई छिडकते समय बेहोश
पुरकाजी। खेतो मे कीटनाशक दवाई छिडकते वक्त एक व्यक्ति बेहोश हो गया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव खाईखेडी निवासी बुजुर्ग लक्ष्मण अपने खेतो मे कीटनाशक दवाई का छिडकाव करते वक्त अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। आसपास के खेतो मे काम कर रहे अन्य ग्रामीणो ने इसकी सूचना परिजनो को दी तथा बेहोश लक्ष्मण को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

 

कार की चपेट में आने से एक की मौत
मुजफ्फरनगर। बारात की चढ़त में तेज गति से घुसी एक कार की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा कई लोग घायल हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया। सूत्रों के अनुसार बीती देर रात्रि नई मंडी थाना क्षेत्र के जानसठ रोड बाईपास के समीप एक बैंकैट हाल के बाहर चढ़त के दौरान जिस समय बाराती डांस में मशगूल थे कि इसी बीच तेज गति से आ रही कार की चपेट में आकर प्रमोद नामक व्यक्ति की गम्भीर चोट आ जाने से मौत हो गयी तथा इस हादसे में कुछ अन्य लोग भी घायल हो गये। देर रात्रि हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ही सभी घायलें को उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया। इस दौरान एक बार को अफरा तफरी का माहौल बन गया तथा जानसठ रोड पर वाहनों के कारण जाम की स्थिति बन गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ही जाम खुलवाते हुए सारा मामला व्यवस्थित कराया।

 

सडक हादसो मे कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी सुमित पुत्र बालचन्द बाईक द्वारा रामपुर तिराहे पर जाते वक्त कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। शाहपुर के गांव कसेरवा निवासी विपिन भी सडक हादसे मे घायल हो गया। नदी के पुल के समीप हुए इस हादसे पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी उमेश पुत्र शिवनारायण शर्मा मिल मन्सूरपुर बाजार जाते वक्त डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला गउशाला निवासी तेजस्वी पुत्र स्व.राजीव बाईक द्वारा चरथावल मोड से लौटते वक्त चरथावल की और से आ रही प्राईवेट बस की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे नागरिको द्वारा उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया तथा घायल के परिजनो को हादसे की जानकारी दी।

 

कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्र सहित गिरफ्तार किया। थाना को0नगर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त मनोज पुत्र मोहन मंडल निवासी ग्राम रेका चौक थाना पन्डौल पोस्ट नोहत मील जनपद मधुबनी बिहार हाल पता ग्राम वहलना थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को ग्राम वहलना गत्ता फैक्ट्री के पास से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 अनित यादव द्वारा अभियुक्तों विक्की उर्फ डंगल पुत्र स्व0 दिनेश निवासी ग्राम मलीरा थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर हाल पता कुट्टी मशीन शाहबुद्ीनपुर रोड मौहलला रामपुरी थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर, नीशु पुत्र देशपाल निवासी ठेके वाली गली रूडकी चुॅगी बिजली घर के पास थाना सिविल लाइन जनपद मु0नगर को रूडकी रोड से गिरफ्तार किया गया। अभि0गण के कब्जे से 01-01 नाजायज चाकू बरामद किया गया।इसके अलावा थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 ओमकार नाथ पाण्डेय द्वारा अभियुक्त सलीम पुत्र नानू निवासी मौहल्ला खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को चोकी कवाल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभि0 के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। वहीं थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त बिल्ला उर्फ गुड्डू पुत्र यासीन निवासी कज्ञबा बघरा थाना तितावी जनपद मु0नगर को नहर पट्री मुकुन्दपुर झाल से गिरफ्तार किया गया। अभि0गण के कब्जे से 01 नाजायज चाकू बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 सुनील नागर द्वारा अभियुक्त गौरव पुत्र मॉगेराम निवासी कुम्हारों वाली गली गॉजे वाली पुलिया थाना सिविल लाइन जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। अभि0गण के कब्जे से चोरी की गयी 07 एल0ई0डी0 टीवी0 बरामद की गयी।

तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो भाइयों को कुचला, मौके पर ही मौत
मुजफ्फरनगर। दिल्ली-दून हाईवे के संधावली चौराहे पर मंगलवार देर रात तेज रफ्तार कैंटर ने बाइक सवार तीन युवकों को कुचल दिया। इनमें से खतौली निवासी दो किशोर उम्र सगे भाइयों की मौत हो गई, जबकि तीसरा युवक घायल हो गया। एक कार व साइकिल भी कैंटर की चपेट में आ गए, जिससे साइकिल सवार भी घायल हो गया।
खतौली कस्बे के तीर्थ कॉलोनी निवासी लोकेश विद्युत विभाग में काम करता है। मंगलवार को उसके गांव सहावली निवासी रिश्तेदार के बेटे की शादी थी, जिसकी बरात हाईवे स्थित गांव संधावली में गई थी। शादी में शामिल होने के लिए लोकेश के दो बेटे आर्यन (15) व प्रियांशु (13) भी आए हुए थे। देर रात करीब नौ बजे आर्यन व प्रियांशु अपनी रिश्तेदारी के युवक गांव वजीदपुर निवासी प्रिंस के साथ एक ही बाइक पर किसी काम से हाईवे पर गए थे। जैसे ही बाइक हाईवे के संधावली चौराहे पर पहुंची, मेरठ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार केंटर ने उनकी बाइक को चपेट में ले लिया। हादसे में तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, एक कार व साइकिल भी केंटर की चपेट में आ गए। इससे साइकिल सवार संधावली निवासी ऋषिपाल भी घायल हो गया। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया, जहां सगे भाइयों आर्यन व प्रियांशु को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, प्रिंस व ऋषिपाल की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। उधर, हादसे के बाद आरोपी केंटर चालक फरार हो गया। पुलिस ने कैंटर को कब्जे में ले लिया है।
भीषण हादसे में एक साथ दो बेटों को खोने के बाद खतौली की तीर्थ कॉलोनी निवासी बिजली कर्मचारी लोकेश के परिवार में कोहराम मच गया। बिजली कर्मचारी के तीन बेटों में से अब केवल आठ साल का छोटा बेटा वासु ही रह गया है। कस्बे की तीर्थ कॉलोनी निवासी बिजली कर्मचारी लोकेश के परिवार पर मंगलवार शाम गमों का पहाड़ टूट पड़ा। हाईवे पर हुए हादसे में एक साथ दो बेटों की मौत की सूचना परिवार को मिली तो उनमें कोहराम मच गया।
परिवार की महिलाएं जहां दोनों बच्चों को याद कर बिलख रहीं थीं, वहीं मां कई बार बेसुध भी हुई, जिसे बमुश्किल अन्य महिलाओं ने संभाला। हादसे का शिकार हुए सगे भाइयों में बड़ा आर्यन (15) कस्बे के शिशु शिक्षा निकेतन में कक्षा आठ का छात्र था, जबकि छोटा प्रियांशु (15) इसी स्कूल में कक्षा सात में पढ़ता था।
दोनों बेटे रिश्तेदार के बेटे की शादी में शामिल होने पहले गांव सहावली और वहां से बरात में गांव संधावली गए थे, जहां से किसी काम से हाईवे पर पहुंचते ही कैंटर ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। बिजली कर्मचारी के परिवार में अब केवल सबसे छोटा बेटा आठ साल का वासु ही रह गया है। हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसे का शिकार हुए बाइक सवार तीनों ही बालकों ने हेलमेट नहीं लगाया हुआ था, जिसका खामियाजा दो सगे भाइयों को जान गंवाकर भुगतना पड़ा।

 

कांग्रेस पार्टी की बैठक आयोजित
मुज़फ्फरनगर। पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सरवट में कांग्रेस की मीटिंग का आयोजन हुआ, जिसमे पूर्व मंत्री व प्रदेश उपाध्यक्ष मुख्य अतिथि रहे एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अकील राणा वशिष्ठ अतिथि रहे। प्रोग्राम में सभी वक्ताओं ने २० फरवरी को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बघरा में होने वाले प्रोग्राम में पहुंचने की अपील की। प्रोग्राम का आयोजन अनीस अल्वी, इरशाद कुरैशी व शहजाद अल्वी ने किया तथा संचालन डॉ सय्यद मतलूब अली ने किया। पूर्व मंत्री दीपक कुमार ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि काले कानून लाने वाली सरकार को उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है। इन कानूनों से निजात पाने एवं देश की खुशहाली के लिए कांग्रेस का सत्ता में आना जरूरी है। पूर्व मंत्री ने अल्पसंख्यकों व दलितों एवं किसानों पर अत्याचार करने वाली सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी जी को मन की बात करने का वक्त तो है मगर सुनने का वक्त नही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा ने कहा कि किसानों के खिलाफ बने कानून को जब तक केंद्र सरकार वापिस नही ले लेती तब तक कांग्रेस पार्टी का एक एक सिपाही लड़ाई लड़ता रहेंगा। अकील राणा ने कहा कि मुस्लिमो के खिलाफ संसद में कानून बने, इस क्षेत्र की जनता पर पुलिस की बर्बरता हमने देखी है। कांग्रेस पार्टी ने आपकी आवाज उठाने का काम किया है। किसानों की आवाज़ भी कांग्रेस पार्टी ही उठा रही है। इंटक प्रदेश महासचिव आबिद अनजान अंसारी व सतीश शर्मा ने लोगो से २० फरवरी को बड़ी तादाद में बघरा पहुंचने की अपील की। इस दौरान पूर्व मंत्री दीपक कुमार का क्षेत्रवासियों ने भव्य स्वागत किया। दीपक कुमार ने लोगो का आभार जताया। नवनियुक्त कांग्रेस प्रदेश महासचिव इंटक आबिद अनजान अंसारी का स्वागत भी किया गया। इस अवसर पर सेवादल प्रदेश महासचिव सतीश शर्मा, प्रदेश महासचिव इंटक आबिद अनजान अंसारी, प्रदेश उपाध्यक्ष युवा सेवादल प्रदीप राना, जिला अध्यक्ष इंटक क़ाज़ी सुल्तान, सोशल मीडिया प्रभारी इमरान अंसारी जी, ताहिर अब्बासी, अफ़ज़ाल मलिक, नदीम खामपुर, इरशाद कुरेशी, फाजिल मलिक, गय्यूर गौर, जब्बार, दानिश त्यागी, यूनुस खान, मुंतज़िर मेम्बर, वारिस राना, नूर अली आदि सैकड़ो कार्यकर्ता व लोग उपस्थित रहे।

 

राजपूत समाज की बैठक सम्पन्न4 News News 2 |
मुजफ्फरनगर। आर्य समाज रोड स्थित आर्य समाज मंदिर में राजपूत समाज की एक सभा का आयोजन किया गया राजपूत समाज की आज की सभा की अध्यक्षता मुजफ्फरनगर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं हिंदू संघर्ष समिति के संरक्षक सुभाष चौहान के द्वारा की गई। आज की सभा का संचालन एडवोकेट प्रताप चौहान के द्वारा किया गया । आज की सभा के अध्यक्ष सुभाष चौहान ने कहा राजपूत समाज हमेशा से सर्व समाज के लिए खड़ा रहा है और आगे भी खड़ा रहेगा इसी के साथ उन्होंने राजपूत समाज को एकजुट होने पर बल दिया ।जिसका उपस्थित सभी लोगों ने सर्वसम्मति से सहमति दी आज की सभा में राजपूत समाज से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई जिसमें राजपूत समाज से उपस्थित सभी प्रबुद्ध जनों ने अपनी सहमति जाहिर की। आज की सभा में राजपूत समाज के कार्यकारिणी के गठन पर भी चर्चा की गई और शीघ्र ही एक सभा का आयोजन कर राजपूत समाज की कार्यकारिणी की घोषणा की जाएगी।
आज की सभा में मुकेश मुकेश आर्य समाज ,संदीप कुमार एडवोकेट अमित पुंडीर, तोप सिंह राणा, भूपेंद्र एडवोकेट ,कुलदीप ठाकुर, संदीप पुंडीर ,एडवोकेट सतवीर सिंह, अरुण प्रताप सिंह ,मैन पाल सिंह, डॉ वीरेंद्र कुमार वर्मा, घनश्याम सिंह राणा आर्य, कुंवर शुभम चौहान ,मुकेश वर्मा, ठाकुर सुशील कुमार राणा, हिमांशु आर्य, अंकित कुमार ,सचिन आर्य ,लीलू, विजयपाल ,कृष्णपाल, सोहन वीर सिंह, आर्य डॉक्टर संजीव, मनोज राणा, ठाकुर मुकेश सोम, ठाकुर दिव्या प्रताप राणा ,ठाकुर कुलदीप सिंह ,रविंद्र राणा आर्य, ठाकुर घनश्याम, विजेंद्र वर्मा , शुभम चौहान ,सौरव सिंह ,लीला सिंह मैन पाल सिंह ,सत्यवीर सिंह, ठाकुर कुलदीप सिंह, नीरज चौहान, ठाकुर सोहन वीर सिंह ,ठाकुर वागीश प्रताप सिंह, रविंद्र कुमार पुंडीर ,रविंद्र सिंह राणा आदि राजपूत समाज के लोग उपस्थित रहे।

 

टोल प्लाजा पर फास्टैग को लेकर रही गहमा-गहमी5 News News 1 |
छपार (मुजफ्फरनगर)। दिल्ली-दून नेशनल हाईवे पर बने छपार टोल प्लाजा पर फास्टैग को लेकर पूरे दिन गहमागहमी रही। फास्टैग अनिवार्य किए जाने से जिन वाहनों पर फास्टैग नहीं लगा था, उनसे दोगुना टोल वसूला गया, जिसको लेकर टोल कर्मियों और वाहन चालकों में नोकझोंक होती रही। हाईवे पर टोल से गुजरने वाले करीब २० प्रतिशत वाहनों से दोगुना टोल लिया गया। जबकि यहां पर फास्टैग बनवाने की व्यवस्था भी धड़ाम हो गई। पूरे दिन टोल पर वाहनों की लाइन लगी रही। वाहन चालकों को बीस मिनट तक यहां रुकना पड़ा।
सरकार ने सोमवार रात १२ बजे से ही नेशनल हाईवे के सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया है।छपार में बने टोल प्लाजा पर भी रात्रि १२ बजे से यह नियम लागू हो गया था। नियम यह भी था कि जिन वाहनों पर फास्टैग नहीं लगा होगा, उसने दोगुना टोल टैक्स लिया जाएगा। लेकिन बिना फास्टैग के वाहनों से दोगुना टैक्स लेने पर टोल कर्मियों से वाहन चालक उलझते रहे। जमकर नोकझोंक हुई। जिस कारण यहां पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही।
टेरेक्स चालक इलयास रुड़की से मुजफ्फरनगर जा रहा था। फास्टैग नहीं होने पर वह टोल कर्मियों से १५ मिनट तक बहस करता रहा, जमकर नोकझोंक हुई, लेकिन उसे भी दोगुना टैक्स देना पड़ा।
हरियाणा के झज्जर से रुड़की शादी में जा रहे गाड़ी सवार रामरतन ने बताया कि वह बीस मिनट से यहां खड़े हैं। उन्हें शादी में जाना है। वह उतर कर टोल कर्मियों के पास पहुंचा तो टोल कर्मी उससे ही उलझ गए। टोल पर झगड़ा न हो उसके लिए पुलिस भी मौजूद रहकर लोगों को समझाती रही। दोगुना टैक्स लेने को लेकर ऐसे ही पूरे दिन नोकझोंक होती रही। बुढ़ाना निवासी शाहवेज भी टोम कर्मियों से उलझता मिला।
फास्टैग को स्कैन नहीं कर पाया कैमरा
गांव अलमासपुर निवासी जितेंद्र कुमार कार लेकर हरिद्वार जा रहा था। यहां टोल पर उसका फास्टैग स्कैन नहीं हो पाया। जिस कारण उसने भी दोगुना टोल टैक्स दिया। जितेंद्र ने कहा कि व्यवस्था ठीक नहीं है। स्कैनर कैमरे सही काम नहीं कर रहे हैं। बिना वजह दोगुना टैक्स दिया।
फास्टैग नहीं बने, परेशान रहे लोग
टोल प्लाज पर आईसीआईसीआई और पेटीएम पेमेंट बैंक की ओर से फास्टैग बनाने के लिए स्टॉल लगाए गए थे, मगर दोपहर में ही वे खाली नजर आए। कर्मचारी शुभम और सौरभ ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को ४० फास्टैग बनाए, जो जल्द खत्म हो गए। परेशान घूमते मिले हरिद्वार निवासी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि यहां फास्टैग नहीं मिला, बिना वजह दोगुना टैक्स देना पड़ेगा।
लॉकल के मासिक पास बनेंगे
टोल अधिकारी अमित चौधरी ने बताया कि दस किलोमीटर के दायरे में रहने वालों के २७५ रुपये में मासिक पास बनाए जाएंगे, जिन्हें स्कैनर से अटैच कर दिया जाएगा। टोल मैनेजर सुमित धनकड़ ने बताया कि बिना फास्टैग के यहां से गुजरने वाले करीब सात सौ वाहनों से दोगुना टोल वसूला गया है।

 

छात्राओ को ड्रेस व किताबें भेंट की6 News News 3 |
मुजफ्फरनगर। महावीर चौक पर स्थित राजकीय जिला पुस्तकालय में महाराजा सुहेल देव जयंती के अवसर पर भारत विकास परिषद उन्नति शाखा के द्वारा स्कूल में पढ़ने वाले छात्र व छात्राओ को ड्रेस वितरण करने के साथ साथ किताबे भी भेंट की गई। इस दौरान संस्था से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। वही इस अवसर पर संस्था के पदाधिकारी मोहित मेंहदीयान ने बताया कि आज यहां दर्जनों से ज्यादा बच्चो को निशुल्क किताबे व ड्रेस वितरण की गई हैं। इन किताबो के वितरण करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि ये छात्र इन किताबो के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटा सकेंगे। भारत विकास परिषद उन्नति शाखा हमेशा से ही इस तरह के कार्य करता आ रहा है और हमेशा आगे भी इसी तरह से जरूरतमन्दों की मदद करता रहेगा। आज इस कार्यक्रम का शुभारंभ डीआईओएस गजेंद्र कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलित कराकर किया गया। जिसमें राजकीय जिला पुस्तकालय की इंचार्ज सरोज गुप्ता व राजकीय जिला संग्रहालय के इंचार्ज पीयूष कुमार, बसंत गोयल, प्रवीण सैनी के साथ साथ भारत विकास परिषद उन्नति शाखा मुजफ्फरनगर के पदाधिकारी अनंत शर्मा, स्तुति गौतम, अभिषेक शर्मा, शांतनु कुमार, यूट्यूब अभिनेत्री माणि गौतम, सांची गोयल, यूट्यूब अभिनेत्री जन्नत ज्योति सिंह राजपूत, स्फूर्ति कौशिक, अंतिमा और बालीवुड अभिनेत्री महिमा प्रजापति आदि सम्मिलित रही।

 

आसमान छू रहे खाद्य सामग्रियों के दाम
मुजफ्फरनगर। बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है। महंगाई का सबसे अधिक असर घर की रसोई पर पड़ रहा है। पिछले दो माह में रसोई गैस सिलेंडर में तीन बार पचास-पचास रुपये की वृद्धि हो चुकी है। खाद्य तेल, खाद्य वस्तुएं खासकर दालें, प्याज-लहसुन व चायपत्ती के दाम भी आसमान छू रहे हैं। आम आदमी की हांडी में तो दाल गलनी भी बंद हो गई है। खाद्य सामग्रियों में महंगाई की मार पड़ने से आम आदमी की जेब और ढीली होती जा रही हैं। महंगाई ने आम आदमी की कमर को तोड़कर रख दिया है। पिछले दो माह में खाद्य तेल व रिफाइंड के दाम में 50 रुपये प्रति लीटर, चायपत्ती के दाम में 100 रुपये प्रति किलोग्राम तथा दालों के दामों में 10 रुपये प्रति किलोग्राम तक की बढ़ोतरी हो गई है। बढ़ती महंगाई से गरीब, मजदूर व आम आदमी परेशान है। पिछले दो माह से दलहन व तिलहन के दाम आसमान छू रहे हैं। गरीब की हांडी में दाल नहीं पक रही है। सब्जी, घी, तेल, रिफाइंड, चाय, गैस सिलेंडर आदि के दामों में भारी बढ़ोतरी हो चुकी है। महंगाई की मार से आम जन परेशान है। सरसों तेल 95 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 150 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है। पीली सरसों का तेल तो 200 रुपये लीटर मिल रहा है। सरसों तेल का टीन (15 किलोग्राम) जो 1200 रुपये का था, वह अब बढ़कर 1900 रुपये में मिल रहा है। रिफाइंड तेल के एक लीटर का पैक 80 रुपये से बढ़कर 130 रुपये, चाय के 250 ग्राम के पैकेट पर 25 से 30 रुपये की बढ़ोतरी हो गई। दालों के दामों में तो दो माह पूर्व ही बढ़ोतरी हो गई थी। फल व सब्जियों के दाम भी पीछे नहीं हैं। मध्यम दर्जे की दाल के थोक व फुटकर भाव दाल थोक भाव फुटकर भाव दाल मलका 62-66 70-75 मसूर दाल 84-88 90-95 दाल चना 57-60 65-68 उड़द काली 87-92 95-100 उड़द धुली 95-100 100-110 अरहर 82-86 95-100 मूंग धोया 95-98 105-115 मूंग छिलका 92-97 105-110 देशी चना 53-55 60-65 राजमा 84-88 90-100 छोले 70-73 80-85 (नोट- भाव प्रति किलोग्राम रुपये में हैं।) फलों के फुटकर भाव फल भाव अनार 150-200 सेब 125-150 संतरा 100-120 अंगूर 80-100 अमरूद 50-60 चीकू 50-60 (नोट- भाव प्रति किलोग्राम रुपये में हैं।) सब्जियों के फुटकर भाव सब्जियां भाव प्याज 45-50 लहसुन 125-150 गोभी 12-15 गाजर 20-25 भिडी 80-100 टमाटर 20-25 खीरा 35-40 बैंगन 35-40 अरवी 50-60 (नोट रू भाव प्रति किलोग्राम रुपये में है)

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 8 =