News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर बेगराजपुर मेडिकल से कई वीडियो वायरल होने पर प्रशासन सख्त, डीएम व एसएसपी ने दिए कड़े निर्देश1 News 17 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना संकट के बीच जहां शहर में तीन और निजी नर्सिंग होम कोविड के लिए चुने गए हैं, वहीं मुजफ्फरनगर मैडीकल कॉलेज में लापरवाहियों के आरोपों के बीच जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे एवं एसएसपी अभिषेक यादव ने मेडिकल कॉलेज के प्रबंधको को कड़े निर्देश देते हुए कहा है कि परिजनों को प्रत्येक दशा में कोरोना संक्रमित मरीज की जानकारी दी जाए।
मैडीकल कॉलेज में मिल रही शिकायतों व हंगामों को देखते हुए उन्होंने कहा है कि प्रत्येक २ घंटे में डॉक्टर की विजिट अनिवार्य। किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता बर्दाश्त नही होगी। उन्होंने इस कार्य में शिथिलता सामने आने पर कार्यवाही के लिए शासन को लिखने की चेतावनी दी है।
दूसरी ओर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान के प्रयास से जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर द्वारा ३ प्राइवेट हॉस्पिटल को एल २ चिकित्सा इकाई के रूप में चयन किया है। भारत आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में सौ और इवान व हार्ट क्लीनिक एंड इमरजेंसी केयर सैन्टर आर्य पुरी में ५०-५० बैड उपलब्ध होंगे। जिला प्रशासन ने कहा है कि ऑक्सीजन की कोई कर्मी नहीं होने दी जाएगी। राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि जिले में कोविड को देखते हुए सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं और जहां भी लापरवाही मिलेगी वहां कार्रवाई करने के लिए प्रशासन को कहा गया है। सबको दवाएं उपलब्ध हों यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।

 

थानों को सेनेटराइज़ किया4 News 11 |
मुज़फ्फरनगर। कोविड-१९ से बचाव हेतु जनपद में सभी थानों को किया जा रहा है सेनेटाईज। एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशानुसार पुलिस विभाग मुजफ्फरनगर द्वारा कोविड-१९ के बढते कहर को देखते हुए अपने-अपने थाना/चौकी में कार्यालय, बैरक आवास एवं गाडियों को सेनेटराइज़ किया गया। सैनिटाइजेशन का यह कार्य सभी थानाक्षेत्रों में नियमित एवं निरंतर रूप से किया जा रहा है। मुजफ्फरनगर पुलिस कोरोना वायरस से लडने के लिये हर सम्भव प्रयास में कार्यरत है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के निर्देशन में मुख्य अग्निशमन अधिकारी रमा शंकर तिवारी के नेतृत्व में अग्निशमन विभाग मुजफ्फरनगर द्वारा जनपद में सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को जनपद मुजफ्फरनगर के निम्न स्थलों पर सैनिटाइजेशन किया गया है भोपा थाना, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरना, पुलिस चौकी मोरना, पुलिस चौकी शुक्रताल, कार्यालय क्षेत्राधिकारी भोपा, कंजूमर कोर्ट मुजफ्फरनगर, उपरोक्त सैनिटाइजेशन के कार्य में ०१ अदद हाई प्रेशर वाटर मिस्ट व एक अदद मोटर फायर इंजन तहसील जानसठ व एक अदद मोटर फायर इंजन तहसील बुढ़ाना का भी प्रयोग किया गया है।

समाचार

बारात से वापस लौट रहे 3 युवक हादसे का शिकार, एक की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल5 News 13 |
मोरना। भोपा थाना क्षेत्र के गांव कासमपुर के निकट सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई व उसके २ साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। युवक भोपा थाना क्षेत्र के मोरना में बारात में शामिल होकर अपने घर वापस लौट रहे थे।
मुजफ्फरनगर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गांव बाननगर निवासी प्रेम, आदेश, व बंटी भोपा थानाक्षेत्र के मोरना में शादी में शामिल होने आए थे। देर शाम ये तीनो बाइक द्वारा अपने घर वापस लौट रहे थे। जैसे ही ये लोग भोपा थाना क्षेत्र के गांव कासमपुर के पास पहुंचे, तो पीछे से आ रहे अज्ञात वाहन ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी, जिससे तीनो बाइक सहित सड़क पर जा गिरे, तभी पीछे से आ रहा वाहन बंटी को कुचलते हुए मौके से फरार हो गया, जिससे तीनों साथी गंभीर रूप से घायल हो गए राहगीरों की सूचना पर पहुंची भोपा पुलिस ने तुरंत घायलों को भोपा अस्पताल पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने बंटी को मृत घोषित कर दिया गया।बंटी अपने परिवार में इकलौता पुत्र बताया गया है। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है।

 

श्री बालाजी भगवान की आरती की
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा कैंप कार्यालय कुंदनपुरा पर श्री बालाजी जयंती के अवसर पर श्री बालाजी भगवान की आरती कर उनसे इस समय चल रही कोरोना महामारी को इस संसार से दूर करने की प्रार्थना की गई एवं पूरे विश्व में बालाजी महाराज सुख शांति प्रदान करें यह प्रार्थना की गई। प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि सभी अपने घरों पर रहकर ही बालाजी जयंती मनाये एव हनुमान जी महाराज से इस संसार को कोरोना महामारी की मुक्ति की प्राथर्ना करे। इस अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अखिलेश शर्मा तरुण मित्तल,राहुल गोयल, अभिलक्ष मित्तल उपस्थित रहे।

 

श्री बालाजी महाराज जन्मोत्सव मनाया
मुजफ्फरनगर। संजय गर्ग जिला उपाध्यक्ष भाजपा एवं मितिका गर्ग जिला कोषाध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा ने श्री संकटमोचन हनुमान मन्दिर हनुमान चौक पर श्री बालाजी महाराज जन्मोत्सव के शुभ अवसर पर पूजा अर्चना व आरती कर भारत वर्ष व मुजफ्फरनगर में आ रही करोना महामारी से अपने भक्तो व भारत वासियो को बचाये रखने की एवंम इस महामारी को समाप्त करने के लिऐ प्रार्थना की गई।

 

शादियों की बुकिंग कैंसिल होने से भारी नुकसान
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में कोरोना संक्रमण वैवाहिक कार्यक्रमों पर बुरा असर डाल रहा है। शादियों के सीजन में कमाई करने वाले लोगों को बुकिंग कैंसिल होने से बहुत नुकसान हो रहा है। जिन घरों में शादी है वहां रिश्तेदारों के आने से मना करने पर मायूसी छाई है।
कोविड-१९ की दूसरी लहर ने देश-दुनिया को हिलाकर रख दिया है। तेजी से फैल रहे संक्रमण और लगातार बढ़ रहे मौत के आंकड़ों ने देश को हिलाकर रख दिया है। ऐसे में सरकार ने सार्वजनिक कार्यक्रमों व शादी समारोहों आदि में लोगों की संख्या सीमित कर दी है। सीमित कार्यक्रम होते ही शादी करने वाले परिवारों में समस्याएं खड़ी हो गई। नाइट कर्फ्यू के कारण रात वाली शादियां दिन में बदली गई। आदमी कम होते ही काफी घरों में छपवाएं गए कार्ड धरे रह गए। संक्रमण की चपेट में आने के डर से काफी रिश्तेदार आने से मना करने लगे। ऐसे में विवाह करने वालों ने बैंक्वेट हाल, बसें, बैंड व डीजे आदि की बुकिग धड़ाधड़ कैंसिल या छोटी करनी शुरू कर दी। ट्रांसपोर्टर विजय शर्मा, विनोद त्यागी व राशिद आदि ने बताया कि महीनों पहले बुकिग करने वालों ने समय पर गाड़िया नहीं मंगाई, जिससे काफी नुकसान हुआ है। कैटरिग का काम करने वाले ब्रज किशोर गुप्ता ने बताया कि कोरोना के कारण शादी-ब्याह के सीजन में काफी नुकसान हुआ है।

 

हवन-यज्ञ का आयोजन
मुजफ्फरनगर। कोरोना पर पकड़ करने के लिए जगह-जगह हवन-यज्ञ का आयोजन हो रहा है। सोमवार को शहर में अपने आवास परिसर में सत्यप्रकाश रेशू ने कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए यज्ञ का आयोजन किया। आचार्य संजीवदेव ने विधिवत हवन का शुभारंभ किया, जिसमे आहुति के लिए बारी-बारी से घर के लोगों के साथ स्टाफ के परिवार के लोगों ने आहुति दी। सत्यप्रकाश रेशू ने बताया कि इस हवन-यज्ञ में आहुति देने वालों की सोच कोरोना को हराकर भारत को विश्व महाशक्ति बनाना है। हवन के मुख्य यजमान सत्यप्रकाश रेशू एवं उनकी धर्मपत्नी शैला गर्ग रहे। इसके साथ ही जोगिदर हुड्डा, सुरेश चंद, चित्रा शर्मा व मनीष भारती आदि भी उपस्थित रहे।

 

गली-मोहल्ले में कोविड रोगी मिलने पर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराएंगी निगरानी समिति
खतौली। कोविड-१९ महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए निगरानी समिति को अलर्ट किया गया है। वार्डा में बनी समितियां प्रशासन की मद्द कराएंगी। गली-मोहल्ले में कोविड रोगी मिलने पर उसको चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराएंगी, जबकि बाहर से आने वाले लोगों के बारे में जानकारी प्रशासन को देंगी। इसके लिए समितियों के साथ बैठक की गई, जिसमें सभी बिदु और गाइडलाइन को समझाया गया।
प्रशासन ने नगरपालिका क्षेत्र के वार्डा में निगरानी समितियों का गठन किया है। ये समितियां वार्डा में मुस्तैदी के साथ जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगी। समिति में वार्ड सभासद, मोहल्ले के गणमान्य लोग, प्रशासनिक और पालिका कर्मचारी को रखा गया है। प्रत्येक वार्ड में पांच से सात लोगों की समिति बनाई गई है। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी ने समितियों के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि गली-मोहल्ले में पूरी तरह से निगरानी की जाए। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के अलावा कोविड रोगी की देखभाल, चिकित्सा व जांच आदि की जिम्मेदारी समिति उठाएगी। वहीं, मोहल्लेवासी या उनके यहां कोई रिश्तेदार, परिचित आकर रहता है तो उसकी जानकारी प्रशासन को मुहैया कराई जाएगी, जिससे कोरोना महामारी की रोकथाम में कारगर कदम उठाए जा सकें। समिति अपने वार्ड में बुखार, श्वांस संबंधी समस्या के साथ कोविड के मामूली लक्षण किसी व्यक्ति में देखती है तो उसका हौसला बढ़ाए और जांच कराने के लिए प्रेरित किया जाए।

 

दो मई को होगी मतगणना, प्रशासन की तैयारी पूरी
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए १९ अप्रैल को मतदान हुआ था, जिसकी मतगणना दो मई को होनी है। इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। किसी ने प्रत्याशियों से कह दिया कि गिनती पर जाने के लिए सभी को कोरोना का टेस्ट कराना होगा। मामले को लेकर प्रधान प्रत्याशियों ने फोन घनघनाने शुरू कर दिए। पता किया जाने लगा कि क्या यही सही बात है कि सैंपल देना पड़ेगा। कहीं से कुछ पता नहीं चल पाया। ब्लाक स्तर पर भी कहा गया कि फिलहाल इस तरह को कोई आदेश नहीं आया। फिलहाल पाजिटिव आने के डर से किसी ने टेस्ट नहीं कराया है।

 

श्रृद्धाजलि अर्पित की
मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय वाल्मीकि महापंचायत युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील कुमार झंझोट ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि उनके आवास पर संगठन की एक आवश्यक बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुशील कुमार झंझोट ने कहा की पूर्व गन्ना राज्यमंत्री राम चन्द्र बाल्मीकि व पूर्व जेल विजिटर बाल्मीकि समाज के ईमानदार नेता राजाराम शास्त्री के निधन से बाल्मीकि समाज को बहुत क्षति हुई है। जिसकी भविष्य मे पूर्ती हो पाना असंभव है। बैठक के दौरान दोनो नेताओं को श्रृद्धाजलि अर्पित की गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिग का विशेष ख्याल रखा गया। बैठक मे दीपक बाल्मीकि, सुशील कुमार झंझोट, भुषण बाल्मीकि, तुषार बाल्मीकि, महक सिह, अमित वाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

 

एसडीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। एसडीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। तितावी थाना क्षेत्र के बघरा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे एसडीएम सदर दीपक कुमार ने सीएचसी का औचक निरीक्षण कर मौके पर मौजूद चिकित्सकों को निर्देशित किया। सीएचसी के निरीक्षण के पश्चात एसडीएम दीपक कुमार ने बघरा मे होम आइसोलेट मरीजों से बातचीत की उनका हालचाल जाना उनके स्वास्थ्य के बारे मे जानकारी ली गई। कोविड के मरीजों को कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन करने का आग्रह किया गया। इस दौरान एसडीएम सदर दीपक कुमार के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, थाना प्रभारी राधेश्याम यादव आदि मौजूद रहे।

 

राज्यमंत्री विजय कश्यप भी हुए कोरोना संक्रमित, बुखार में सुधार, घर में है आइसोलेट
मुजफ्फरनगर। चरथावल से विधायक एवं प्रदेश के राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कश्यप कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कुछ दिनों से उनकी तबीयत सही नहीं थी, लगातार बुखार आ रहा था। जांच कराने पर वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए।  इसके बाद राज्य मंत्री विजय कश्यप अपने सहारनपुर जनपद के कस्बा नानौता में स्थित आवास पर होम आइसोलेट हो गए। मंगलवार सुबह ऑक्सीजन लेवल कम होने पर उनकी हालत बिगड़ गई। उन्हें उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। 

 

राज्यमंत्री के परिजनों की रिपोर्ट आयी निगेटिव
मुजफ्फरनगर । प्रदेश के मंत्री और मुजफ्फरनगर शहर के विधायक कपिल देव अग्रवाल, उनके परिजन और स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव सभी ने कोरोना को मात दे दी। पहले स्टाफ और और इसके बाद खुद राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद वे होम आइसोलेशन में रह रहे थे। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने सभी जनपदवासियों से अपील की है कि वैश्विक आपदा कोविड-19 को हम घर पर रहकर ही हरा सकते है। अतः अधिक से अधिक समय तक अपने घरों पर रहे तथा मास्क एवं सैनैटाइज का प्रयोग करे।

 

हादसे में तीन युवक घायल
चरथावल। सडक हादसे मे बाईक सवार तीन युवक घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। सूत्रो के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव कुटेसरा के समीप बाईक सवार तीन युवक अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गए। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। मौके पर एकत्रित ग्रामीणो ने पुलिस को हादसे की जानकारी दी। पुलिस ने घायलो को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।

 

नगर के प्रसिद्ध मैडिकल स्टोर संचालक की बेटी का कोरोना से निधन
मुजफ्फरनगर। नगर के प्रसिद्ध मैडिकल स्टोर संचालक की बेटी का कोरोना के कारण निधन हो गया। इस दुखद हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। कई गणमान्य लोगो ने शोक संतप्त परिजनो के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। वैश्विक आपदा कोविड-19 का प्रभाव दिन प्रतिदिन बढता नजर आ रहा है। जिला पुलिस प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग एवं पालिका प्रशासन द्वारा कोरोना से बचाव के लि ए की जा रही विभिन्न व्यवस्थाओ के बावजूद कोरोना संक्रमण बडी तेजी से बढ रहा है। बीती रात नई मन्डी मे उत्तरेजा मैडिकल स्टोर के संचालक की बेटी का भी कोरोना के कारण निधन हो गया। युवती के आकस्मिक निधन से परिजनो मे कोहराम मच गया। कई गणमान्य लोगो ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।

 

पुलिस ने सटौरिया दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 सर्वेश शर्मा द्वारा अभियुक्त इमरान पुत्र बाबू निवासी ग्राम नसीरपुर थाना नई मण्डी जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गयां अभियुक्त के कब्जे से पर्चा सट्टा, पेन्सिंल व 1550 रूपए नकद बरामद किए गए।

 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − seven =