News
खबरें अब तक...

समाचार

शिक्षिका के बाद पिता की भी मौत, डॉक्टर के भाई व पुस्तक विक्रेता की पत्नी की भी कोरोना ने ले ली जान
मुजफ्फरनगर। शहर से दिन भर दुखद खबरें ही सामने आ रही है। कल एमजी पब्लिक स्कूल की अध्यापिका उमा अग्रवाल का कोरोना से दुखद निधन हो गया था तो रात में उनके पिता गिरधारी लाल अग्रवाल का भी निधन हो गया है। प्रमुख दन्त चिकित्सक डॉक्टर अखिल गोयल के भाई नीरज गोयल का भी कोरोना से निधन हो गया है। प्रमुख पुस्तक विक्रेता विकास नागपाल की पत्नी अलका नागपाल की भी कोरोना ने जान ले ली है, वे यमुनानगर में भर्ती थी ,वहीँ उनका दुखद निधन हो गया , वहीँ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है। केवलपुरी के आइस क्रीम विक्रेता ओमपाल का भी आज कोरोना से निधन हो गया है। कल प्रशासन ने मुजफ्फरनगर जिले में ही केवल चार मौत की पुष्टि की थी, जबकि शहर शमशान में ही 15 दाह संस्कार में 4 कोरोना संक्रमित थे जिनका कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया था। नई मंडी में भी कल 18 में से 5 कोरोना संक्रमित का दाह संस्कार किया गया ,इनके अलावा शहर के कब्रिस्तान और पूरे जिले में अलग अलग जगह दर्जनों का अंतिम संस्कार किया गया लेकिन सरकारी रिकॉर्ड में केवल चार की ही मौत दर्शायी गयी है।

 

लॉकडाऊन का उल्लघंन करने पर तीन गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सुखवीर सिंह द्वारा लॉकडाउन का उल्लघन करने वाले 03 अभियुक्तों इमरान अहमद पुत्र अखलाक, मौहम्मद आरिश पुत्र इमरान निवासीगण मौ0 कस्सावान खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर, श्यामलाल पुत्र सूरजभान निवासी कम्बल वाली गली थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को मिमलाना रोड लद्दावाला से गिरफ्तार किया गया।
भोपा। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 कुमेर सिंह द्वारा वॉछित व (हिस्ट्रीशीटर-412 ए) अभियुक्त मौ0 उसमान पुत्र आवाद निवासी ग्राम रूडकली थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को नगला बुजुर्ग नहर पुलिया से गिरफ्तार किया गया।
भोपा। लॉक डाउन में अवैध रूप से मिट की दुकान खोल रहे दो लोगो को भोपा पुलिस ने गिरफ्तार किया लॉक डाउन के उल्लंघन की धाराओं में किया मुकदमा पंजिकृत मामला भोपा थाना के किशनपुर का है।

 

आसमानी बिजली गिरने से दो की हालत गंभीर
ककरौली। थाना क्षेत्र के ग्राम खेड़ी फिरोजाबाद में दो युवकों पर गिरी आसमानी बिजली दोनों की हालत गंभीर जहां उन्हे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

 

लॉकडाऊन का सख्ती से पालन कराया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने एक बार फिर नया फार्मूल अपनाते हुए बेवजह घूमने वालो के लिए नई तरीके की सजा मुकर्रर कर दी हैं। जिसमे तितावी थानाध्यक्ष राधेश्याम यादव ने अपने क्षेत्र में किसी को दंड बैठक तो कही अपील तो कही सख्ती के साथ लोगो को जागरूक करने व उनपर भारी जुर्माना लगाकर बेवजह घूमने वालो को घर पर बैठने के लिए मजबूर कर दिया हैं। विदित हो कि कोरोना संक्रमण के मरीज प्रत्येक दिन बढ़ रहे हैं इसके बावजूद लोग जानलेवा संक्रमण के प्रति गंभीर नहीं दिख रहे हैं। रोजाना बिना मास्क के सैकड़ों लोग बेधड़क होकर अपने वहानों से घूमते नजर आ रहें है जिसपर आज थानाध्यक्ष तितावी राधेश्याम यादव ने बेवजह वाहनों पर घूमने वाले लोगो को पकड़ कर दंड बैठक भी लगवाई हैं।
तितावी थानाध्यक्ष राधेश्याम यादव का साफ साफ कहना हैं की कोरोना वायरस संक्रमण बड़ी तेजी के साथ फैल रहा है इस लिए हमे सख्ती दिखानी पढ़ रही हैं लेकिन फिर भी लोग सचेत नहीं हो रहे हैं ओर लॉकडाउन का पालन नही कर रहें हैं। लोगो को लॉक डाउन का पालन करना चाहिए जिससे सभी सुरक्षित रह सके बेवजह घर से ना निकले नही तो और सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

 

पुलिस ने तमंचा कारतूस सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 संदीप कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्तों राकिब, आदिल पुत्रगण जुल्फकार निवासीगण ग्राम रसूलपुर दभेडी थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम बसी तिराहा गिरफ्तार किया। अभियुक्तों के कब्जे से 02 तमन्चा मय 04 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किये गये।

 

पुलिस ने कई वांछितों को दबौचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 मुकेश कुमार द्वारा विद्युत अधि0 में वारण्टी अभियुक्त राजेश सिंद्यल पुत्र श्यामलाल सिंद्यल निवासी 765 साउथ भोपा रोड थाना नई मण्डी जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार कियाइसके अलावा थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 सुरेन्द्र राव द्वारा 05 अभियुक्तों सकी पुत्र मजीद, सारिक पुत्र नकी, आलम पुत्र वहीद, सफीक पुत्र हनीफ, नसीम पुत्र रफीक निवासीगण मौ0 कस्सवान थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को मौ0 कस्सावान से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 राजीव शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त नितिन पुत्र लोकेन्द्र निवासी ग्राम परई थाना छपार जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम जयभगवानपुर तिराहा से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अवधेश कुमार शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त अली नवाज पुत्र अली मौहम्मद निवासी ग्राम गढी थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया। वहीं थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त इमरान पुत्र नजर अली निवासी ग्राम मुझेडा थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया ।इसके अलावा थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 वीर नारायण सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त शहजाद पुत्र मौहम्मद रऊफ निवासी ग्राम खेडी फिरोजाबाद थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना ककरौली पर नियुक्त व0उ0नि0 महेन्द्र त्यागी द्वारा वॉछित अभियुक्त सागर उर्फ मोती पुत्र पीतम सिंह निवासी भोआपुर थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया। वहीं थाना फुगाना पर नियुक्त उ0नि0 नवीन कुमार यादव द्वारा वॉछित अभियुक्तों गुलजार पुत्र आस मौहम्मद, मारूफ पुत्र इरफान निवासीगण ग्राम जोगियाखेडा थाना फुगाना जनपद मुजफ्फरनगर को कांधला रोड परासौली अड्डा से गिरफ्तार किया गया।

 

ग्रामीण क्षेत्रो में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया2 News 4 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण से ग्रामीणों को बचाने के लिए पंचायत राज विभाग ने सैनिटाइजेशन अभियान तेज कर दिया है। डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह ने चार गांवों का निरीक्षण किया और संबंधित को दिशा-निर्देश दिए। सचिव और सफाई कर्मचारियों से कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जिला पंचायत राज अधिकारी ने शाहपुर के गांवों पलड़ा, पलड़ी, काकड़ा और बसीकलां का निरीक्षण किया। उन्होंने सफाईकर्मियों को मास्क और हैंड सैनिटाइजर वितरित किए। साथ ही गांवों में चल रहे अभियान की समीक्षा की। ग्रामीणों से अपील की कि बेवजह घरों से बाहर निकले। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सभी सहभागिता निभाएं। डीपीआरओ ने बताया कि गांवों में सैनिटाइजर के साथ ही चूना डालने का कार्य भी किया जा रहा है। जिले के सभी गांवों के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है। सभी गांवों में अभियान की जांच के लिए निगरानी टीम गठित की गई है। आगामी दिनों में इस अभियान को और तेज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गांवों के विद्यालयों में आइसोलेशन वार्ड बनवाए जा रहे हैं। इन विद्यालयों में सभी मूलभूत जरूरतों को पूरा किया जा रहा है। गांवों में बुखार, जुकाम, खांसी आदि बीमारियों के उपचार के लिए दवा किट केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि यदि ग्रामीणों को साफ सफाई आदि की परेशानी हैं तो वह उनके मोबाइल नंबर ९८३८४४७४११ पर सूचना दे सकते हैं। लापरवाही करने वाले सचिव समेत सफाईकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
ग्राम पंचायतों में प्राथमिक विद्यालयों में क्वांरटाइन वार्डो की वैकल्पिक व्यवस्था की
मुजफ्फरनगर। खतौली में कोराना संक्रमण का ग्राफ बढ़ने से प्रशासन नगर के साथ देहात में भी सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्राम पंचायतों में प्राथमिक विद्यालयों में क्वांरटाइन वार्डो की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। यहां चार से लेकर दस बैड के अलावा प्रकाश, हवा और पेयजल की व्यवस्था है। प्राथमिक विद्यालयों की साफ सफाई कराई गई है। आवश्यकता पड़ने पर क्वारंटाइन सेंटरों में कोरोना जांच के बाद प्रवासी श्रमिकों को रखा जाएगा। उनको खाने-पीने सहित अन्य सुविधाए होगी। ग्राम पंचायत सचिव, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री और निगरानी समिति मुस्तैद रहेंगी। प्रवासी श्रमिकों की जांच के लिए पल्स आक्सीमीटर और थर्मल स्कैनिग मशीन दी गई है। ग्राम पंचायतों में कर्मयोद्वा सफाई कर्मी स्वच्छता अभियान में लगे है। उधर, पुरा गांव में प्रधान रवि कुमार भोपाल, श्रीकांत त्यागी ने सैनिटाइजेशन अभियान चलाया है। इसके अलावा अंतवाड़ा, शाहपुर, शेखपुरा, खतौली ग्रामीण में भी नव निर्वाचित प्रधानों ने साफ-सफाई के साथ सैनिटाइजेशन कराया है।

 

मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने भाजपा जिलाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा3 News 7 |
मुजफ्फरनगर। सुभाष चौहान जिला अध्यक्ष एवं नामित सदस्य स्वास्थ्य विभाग मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने विजय शुक्ला जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी मुजफ्फरनगर को पत्र लिखा मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन एवं समस्त प्रदेश के व्यापारी कोरोना काल में अग्रणी भूमिका निभाते हुए सदा अपनी जान पर खेलते हुए इस वैश्विक महामारी में भी दवा व्यापारी दिन रात दवा की आपूर्ति में लगे हुए हैं कोरोना( कोविड-१९) की दूसरी लहर में भी पूरी तरह से समर्पित भाव से सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए दवा व्यापारियों ने दवा की आपूर्ति को मरीजो तक पहुंचाने का बीड़ा उठा रखा है। दवा व्यापारी सदा मरीजों के प्रति समर्पित भाव से कार्य कर रहा है, कोरोना काल में पहले भी और अब दूसरी लहर में भी अग्रणी भूमिका निभाई हैं इसलिए मैं सुभाष चौहान जिला अध्यक्ष एवं नामित सदस्य स्वास्थ विभाग आपसे हमारे दवा व्यापारियों को वैक्सीनेशन और सरकारी स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध कराने का आपसे अनुरोध करता हूँ और इस कोरोना काल में सभी दवा व्यापारियों को प्राथमिकता के आधार पर जिला अस्पताल ध्सामूहिक स्वास्थ्य केंद्रध्सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन और स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो और जो हमारे दवा व्यापारी कोरोना की बीमारी के कारण हमें और अपने परिवार को छोड़कर चले गए हैं उनके परिवार वालों को आर्थिक सहायता के तौर पर आपके कोष से कुछ ना कुछ क्षतिपूर्ति की जाए और आपसे आशा करते हैं की जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया जाए की दवा व्यापारियों को इलाज में प्राथमिकता दी जाए।

 

पुलिस ने चलाया चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के आदेश अनुसार जनपदीय पुलिस द्वारा सख्ती से लागू डाउन का पालन कराया जा रहा है वही सभी मुख्य चौराहों पर एसपी सिटी एवं पुलिस के आला अधिकारी और सभी क्षेत्र के चौकी इंचार्ज द्वारा अपनी पुलिस टीम के साथ सख्ती से लॉक डाउन का पालन कराया जा रहा है उसी कड़ी में खालापार चौकी क्षेत्र के खालापार पुलिस चौकी इंचार्ज अक्षय शर्मा द्वारा अपनी टीम के साथ जबरदस्त चेकिंग अभियान मीनाक्षी चौक पर चलाया गया जिसमें अनावश्यक रूप से घूमने वालों को सख्ती से समझाया गया और जो आवश्यक कार्य से घूम रहे हैं उनको जाने दिया जा रहा हे। लगभग १२ १५ के आस-पास अनावश्यक रूप से घूमने वालों के चालान भी किए गए।

 

ऑक्सीजन बैंक का लोकार्पण किया5 News 4 |
मुजफ्फरनगर। बुधवार को रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिडटाउन द्वारा कोविड-१९ की इस विषम परिस्थितियो में एक रोटरी ऑक्सीजन बैंक का लोकार्पण २१ ए, गुड़ मंडी मुजफ्फरनगर में किया गया। जिसमे ४ मशीन क्लब की तरफ से है और ६ मशीन हमारे रोटिरयन साथी रो हर्ष पुरी, रो सुनील अग्रवाल, रो उमेश कुमार गोयल, रो आकाश बंसल, रो पंकज जैन , रो भुवनेश गुप्ता जिन्होंने उन मशीनो को रोटरी ऑक्सीजन बैंक में देने का आश्वासन दिया है की जब भी किसी को जरूरत होगी तो वो सेवा में उपस्तिथ रहेंगे इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री कपिल देव अग्रवाल जी , शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री रहे क्लब अध्यक्ष हर्ष पूरी ने बताया की रोटरी क्लब मुजफरनगर मिडटाउन समाज के क्षेत्र में ऐसे भी कार्य करता रहेगा ढ्ढ वरिष्ठ रो सुनील अग्रवाल ने बताया की क्लब ने पिछले साल कोविड-१९ की इन परिस्थितयो में राशन और भोजन वितरित किया था और इस बार क्लब ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर दे रही है इस कार्यक्रम के प्रोजेक्ट चेयरमैन रो उमेश गोयल , रो आकाश बंसल , रो सुनील अग्रवाल है इस कार्यक्रम सफल बनाने में विशेष रो संजीव कमल , रो सचिन अग्रवाल , रो संजय्र, रो पराग गोयल , रो अनुराग जैन , रो सुशील अग्रवाल , रो सचिन बिंदल , रो दीपक अग्रवाल , रो संदीप संगल, रो आकाश गर्ग, रो शैलेश कुच्छल , रो राजेश जैन , रो प्रगत्रि, रो राज कुमार गोयल , रो श्रवण गर्ग , रो अंकित मित्तल्र, रो सौरभ , रो सचिन सिंघल , रो विपुल भटनागर , रो मनीष भाटिया , रो अनुज अग्रवाल , रो प्रशांत कुमार , रो प्रतीक भाटिया , रो अलोक गोयल व समस्त रोटरी क्लब मिडटाउन परिवार रहा है। क्लब सचिव रो प्रगति कुमार जी ने आने वाले सभी रोटेरियन साथियो का आभार व्यक्त किया।

 

जरूरी सामान खरीदने पर छूट, नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन6 News 6 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की कमी न हो, इसके लिए प्रशासन ने सुबह ११ बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के लिए अनुमति दी हुई है। इसके साथ ही ११ बजे तक ही लोगों को बाजार आने-जाने की भी छूट मिली हुई है, लेकिन लोग लापरवाही दिखाते हुए कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।
जनपद में एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान जनपद में सभी मुख्य मार्गों व चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की गई। इस दौरान जो भी बेवजह घूमता मिला, पुलिस ने उन सभी के चालान काटे।
उच्चाधिकारियों के लाकडाउन का पालन सख्ती से कराने के निर्देश मिलने पर पुलिस ने मीरापुर सब्जी मंडी में सख्ती से लाकडाउन का पालन कराया। पुलिस ने लाकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यापारी को हिरासत में लेकर थाने बैठाया। पुलिस ने मंडी में अनावश्यक भीड़ करने वाले वाहनों को अंदर नहीं जाने दिया। लोग अपने वाहनों को बाहर खडे करके ही मंडी में गए। साथ ही पुलिस लगातार मंडी में गश्त करती रही। इसके चलते मंडी में लाकडाउन नियमों का पालन हो सका। खतौली में कोरोना की रोकथाम को लाकडाउन लागू है। मुख्य तिराहों पर फोर्स मुस्तैद है। एसडीएम इंद्राकांत द्विवेदी, सीओ आरके सिंह और इंस्पेक्टर एचएन सिंह नगर में भ्रमण कर कोरोना से बचाव के लिए चेहरे पर मास्क के प्रयोग, शारीरिक दूरी के पालन और बेवजह सड़कों पर न घूमने के प्रति जागरुक कर रहे हैं।बेवजह सड़क पर घूमते लोगों को रोका और उनसे आने का कारण पूछा तो वह कोई जवाब नहीं दे पाए। पुलिस उन्हें कार्रवाई का चेतावनी देकर घर भेजा। उधर, अधिक संक्रमित क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में पुलिस प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

 

ग्राहक को बिना मास्क के सामान न बेंचे
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल एव नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा गया कि कोविड-१९ की गाइड लाइन के अनुसार जिन दुकानदारों को टाइमिंग के अनुसार दुकान खोलने की अनुमति सरकार द्वारा दी गई है वह सभी अपने व अपने परिवार को सुरक्षित रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए ग्राहक को सामान बेचे, अगर कोई ग्राहक किसी भी दुकानदार के पास बगैर मास्क के सामान खरीदने आता है तो ऐसे किसी भी ग्राहक को सामान्य न बेचे,कोरोना संक्रमण की चौन को तोड़ने के लिए व्यापारियों को भी सजग होने की आवश्यकता है एवं इस संक्रमण की चैन को तोड़ने में व्यापारियों की अहम भूमिका है इसलिए समस्त व्यापारीगण कोविड-१९ की गाइडलाइन का पालन करते हुए ही व्यापार करें।

 

सैनिटाइजर का छिड़काव किया
मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी के चलते पूरे शहर में हर जगह नगरपालिका की ओर से सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है वही रेनबो बिहार के वासियों ने बताया कि नगर पालिका अध्यक्ष पूरे शहर में सेनीटाइजर का छिड़काव करवाती करती फिर रही हैं कभी रिक्शा में तो कभी पैदल मगर हमारे इस रेनबो विहार कॉलोनी में अभी तक ना तो सैनिटाइजर का छिड़काव होआ और ना ही साफ-सफाई की कोई व्यवस्था जबकि रेनबो विहार के लोग हर तरह का चन्दा देते जो भी कोई आता चाहे वो मन्दिर का हो या फिर धार्मिक महत्व मगर मेरठ रोड इस्थित पूर्व कैबिनेट मंत्री विधा भूषण के बंगले के करीब बने नाले में काफी दिनों से कूड़ा करकट भरा हुआ है कूड़े को निकालने के लिए ना तो नगरपालिका का ना तो कोई कर्मचारी आता है और ना ही अन्य कोई व्यक्ति । नाले की सफाई ना होने के कारण नाले लेना तरह-तरह के मच्छर पैदा हो गए हैं जिससे कोरोना की बीमारी और बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं रेनबो बिहार के सभी लोगों ने नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल पर आरोप लगाते हुए बताया कि अंजू अग्रवाल हमारी इस कॉलोनी की और नहीं देख रही है जबकि हमारी कॉलोनी में कहीं से भी कोई सी भी मंदिर के लिए या कोई अन्य चंदा पैसा लेने के लिए आता है तो हम खूब बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं मगर नगर पालिका की और से हमारी इस कालोनी में सेनिटाइजर का छिड़काव नही हो रहा है इस पर कोई भी ध्यान नही दिया जा रहा है ।

एसपी सिटी ने किया नगर के मुख्य चौराहों का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय द्वारा नगर के महावीर चौक, मिनाक्षी चौक, शिव चौक, बाजार आदि स्थानों पर भ्रमण कर लॉकडाउन का पालन करवाने हेतु लगी पुलिस बल की डयूटी को चौक किया गया तथा लोगों से कोविड नियमों का लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन करने की अपील की गयी पुलिस बल को कोरोना संक्रमण से स्वंय को सुरक्षित रखते हुए डियूटी करने तथा अनावश्यक कार्य के घूम रहे। कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों तथा मास्क न लगाने वालों के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

 

कमजोर इम्युनिटी वालों को हो रहा म्यूकोरमाइकोसिस संक्रमण10 News 2 |
मुजफ्फरनगर। जनपद में म्यूकोरमाइकोसिस नाम के फंगल इन्फेक्शन का डर लोगों के दिमाग में चलने लगा है, हर कोई व्यक्ति यह जानने के लिए उत्सुक है कि आखिर यह इंफेक्शन क्या है, क्यों हो रहा है। बताते चले कि कोविड-१९ की दूसरी लहर के बीच कई लोग म्यूकोरमाइकोसिस नाम के फंगल इन्फेक्शन की चपेट में आ रहे हैं। यह दुर्लभ फंगल इन्फेक्शन है जो किसी व्यक्ति की प्रतिरोधक क्षमता कम होने पर होता है 7 कोविड-१९ और डायबिटीज के मरीजों के लिए यह इन्फेक्शन और ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। इस संक्रमण को क्वब्लैक फंगसज् के नाम से भी जाना जाता है7
क्या है म्यूकोरमाइकोसिस?-इंडियन काउन्सिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार म्यूकोरमाइकोसिस फंगल इंफेक्शन है, जो शरीर में बहुत तेजी से फैलता है। म्यूकोरमाइकोसिस इंफेक्शन नाक, आँख, दिमाग, फेफड़े या फिर स्किन पर भी हो सकता है। इस बीमारी में कई लोगों की आंखों की रोशनी तक चली जाती है, वहीं कुछ मरीजों के जबड़े और नाक की हड्डी गल जाती है।
कोरोना के मरीजों को ज्यादा खतरा-म्यूकोरमाइकोसिस आम तौर पर उन लोगों को तेजी से अपना शिकार बनाता है जिन लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत कम होती है। कोरोना के दौरान या फिर ठीक हो चुके मरीजों का इम्यून सिस्टम बहुत कमजोर होता है, इसलिए वह आसानी से इसकी चपेट में आ रहे हैं। खासतौर से कोरोना के जिन मरीजों को डायबिटीज है। शुगर लेवल बढ़ जाने पर उनमें म्यूकोरमाइकोसिस खतरनाक रूप ले सकता है।
यह संक्रमण सांस द्वारा नाक के जरिये व्यक्ति के अंदर चला जाता है, जिन लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है, उनको यह जकड़ लेता है।
लक्षण-नाक में दर्द हो, खून आए या नाक बंद हो जाए, नाक में सूजन आ जाए, दांत या जबड़े में दर्द हो या गिरने लगें, आंखों के सामने धुंधलापन आए या दर्द हो, बुखार हो, सीने में दर्द, बुखार, सिर दद, खांसी, सांस लेने में दिक्कत, खून की उल्टियाँ होना
कभी-कभी दिमाग पर भी असर होता है
किन रोगियों में ज्यादा पाया गया है- जिनका शुगर लेवल हमेशा ज्यादा रहता है, जिन रोगियों ने कोविड के दौरान ज्यादा स्टेरॉइड लिया हो, काफी देर आईसीयू में रहे रोगी , ट्रांसप्लांट या कैंसर के रोगी
कैसे बचें-किसी निर्माणाधीन इलाके में जाने पर मास्क पहनें, बगीचे में जाएं तो फुल आस्तीन शर्ट, पैंट व ग्लब्स पहनें, ब्लड ग्लूकोज स्तर को जांचते रहें और इसे नियंत्रित रखें
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है – हल्के लक्षण दिखने पर जल्दी से डॉक्टर से संपर्क करें7 कोविड के रोगियों में अगर बार – बार नाक बंद होती हो या नाक से पानी निकलता रहे, गालों पर काले या लाल चकत्ते दिखने लगें, चेहरे के एक तरफ सूजन हो या सुन्न पड़ जाए, दांतों और जबड़े में दर्द, कम दिखाई दे या सांस लेने में तकलीफ हो तो यह ब्लैक फंगस हो सकता है7

 

जिला परिषद मेडिकल मार्केट में ओवररेटिंग की शिकायत मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट ने मारा छापा, मचा हड़कंप8 News 4 |
मुजफ्फरनगर। जिला परिषद मेडिकल मार्केट में ओवररेटिंग की शिकायत पर सिटी मजिस्ट्रेट के छापे से हडकंप मच गया।
दवाओं व चिकित्सा उपकरणों की कालाबाजारी रोकने के लिए रेट लिस्ट जारी किए जाने के बाद भी मुनाफा खोरी जारी है। व जिला परिषद मार्केट में लगातार प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी ओवररेटिंग का खेल चल रहा है। आज जिला परिषद स्थित मेडिकल मार्केट में टॉप सर्जिकल के यहां ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह दल बल के साथ पहुंचे और सर्जिकल के सामानों की जांच पड़ताल कर उनके रेट मेडिकल स्टोर से जाने और उन्हें कड़ी हिदायत दी कि अगर ओवरेटिंग करते हुए किसी भी सामान पर शिकायत अगर मिली और दोबारा ऑवरेटिंग की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। मेडिकल मार्किट में सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह कालाबाजारी व ओवर रेटिंग की शिकायतों पर तुरंत संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई दुकानदारों के खिलाफ कर रहे हैं लेकिन वही दुकानदार भी ओवर रेटिंग व कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। आज भी इसी कड़ी में ओवर रेटिंग कि शिकायत मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार ने जिला परिषद मार्केट में छापा मारा ओर ड्रग इंस्पेक्टर को टॉप सर्जिकल के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए जिससे मार्किट में हड़कम्प मच गया।

 

बाहर से गांव में आने वालों की सूची बनाएं9 News 4 |
मुजफ्फरनगर। खतौली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र में नियमित निगरानी, स्वच्छता के साथ सैनिटाइजेशन और फागिग पर जोर दिया जा रहा है। ग्राम पंचायत सचिवों को गांव में बाहर से आने वाले लोगों की सूची बनाने और गली-मोहल्लों में जलभराव न होने देने तथा संक्रमित क्षेत्र को सील करने के निर्देश दिए हैं।
शहर से देहात तक कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। संक्रमण से हो रही मौतों से लोगों में खौफ है। ग्राम पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद गांवों में संक्रमण की रफ्तार बढ़ी है। ग्रामीण क्षेत्र में लोग घरों में आइसोलेट होकर उपचार करा रहे हैं। खंड विकास अधिकारी पवन विश्वकर्मा ने ग्राम पंचायत सचिवों के साथ सतर्कता को बैठक आहूत की। उन्होंने कहा गांवों में नियमित निगरानी और बाहर से आने वाले लोगों की सूची तथा संक्रमितों रोगियों के घर के पास बैरिकेडिग कराई जाए। मलेरिया व डेंगू की आशंका के चलते गली-मोहल्लों में जलभराव नहीं होने दें। प्रत्येक गांवों में फागिग व सैनिटाइजेशन कराएं। श्रमिकों को आजीविका के लिए मनरेगा के अंतर्गत काम दिया जाए। मीटिग के उपरांत शोकसभा का आयोजन किया गया, जिसमें मोरना ब्लाक के ग्राम पंचायत सचिव जुगमेंद्र मलिक व बुढ़ाना ब्लाक के एडीओ कोआपरेटिव संजीव कुमार के आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करने के साथ दो मिनट का मौन रखा गया। दिवंगतकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर योगेश्वर दत्त त्यागी, विजय शेखर, केपी सिंह, दीपक ध्रुव, पंकज सिद्धार्थ, शशांक मलिक, सलमान, संजीव ठाकुर, अवधेश, नवतेज दीक्षित, धर्मदत्त व आकाश आदि मौजूद रहे।

 

बिना किसी जरूरी काम से घरों से बाहर न निकलें
मुजफ्फरनगर। डॉक्टर एस के सिंह प्रोफेसर छोटू राम डिग्री कॉलेज मुजफ्फरनगर ने समस्त देशवासियों से अपील की कोरोना महामारी बहुत तेजी से अपने पैर पसार रही है। कोरोना बहुत तेजी से फैल रहा है कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ है मेरी सभी देशवासियों से अपील हे कोई भी लॉकडाउन उल्लंघन न करें सभी अपने घरों में रहे अनावश्यक रूप से बाहर बिल्कुल भी ना निकले यदि कोई आवश्यक कार्य है तो डबल मास्क लगाकर ही बाहर निकले और सैनिटाइजर करते रहें बार-बार हाथ धोते रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें और साथ ही में सभी छात्र छात्राओं से कहूंगा कि वह घर पर रहकर ही ऑनलाइन क्लासेज करें और अपनी पढ़ाई को इंटरनेट के माध्यम से और अपने कॉलेज के अपने-अपने विभागों के टीचर से फोन पर संपर्क में रहकर इंटरनेट के माध्यम से अपनी पढ़ाई लगातार घर पर ही करते रहें ऐसा ना हो कि वह प्रमोट होने के चक्कर में बिल्कुल भी ना पढ़े सभी अपने कोर्स से संबंधित पढ़ाई को अच्छे से घर पर ही पढ़ें सभी देशवासियों से मेरी यही अपील रहेगी की सभी सोशल डिस्टेंसिंग मास्क एवं सैनिटाइजर का विशेष ध्यान रखें। साथ ही अपना इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत रखें विटामिन सी की दवाई लेते रहें गर्म पानी का अधिक से अधिक सेवन करें और अपने घरों में पेड़ पौधे भी अवश्य लगाएं।

 

नए बिजलीघर से सीधे जुडेंगे दर्जनों गांव
चरथावल। बधाई कलां में बने २२० केवी क्षमता के नए बिजलीघर से चरथावल कस्बे सहित १८ गांवों की लाइन सीधे जुड़ने से ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी। करीब नौ साल से ग्रामीण इसकी मांग कर रहे थे। शामली जनपद के जलालाबाद बिजलीघर से आने वाली जर्जर और लंबी लाइन में आए दिन आने वाले फाल्टों से मुक्ति मिलेगी।
चरथावल ब्लॉक के बधाई कलां में बीते दिसंबर में २२० केवी क्षमता का बिजलीघर करीब १०५ करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो गया था। चरथावल-बधाई कलां लंबी लाइन का कार्य पूरा नहीं हो पाने से इस बिजलीघर को नहीं जोड़ा रहा था।
बसपा शासन काल में शामली जनपद के जलालाबाद बिजलीघर से बनी नई लाइन बहुत जर्जर थी। वर्ष २०१२ में चरथावल सहित कई गांवों को आपूर्ति चालू कराई गई थी। इस लाइन से मामूली हवा के झोंके से आपूर्ति पूरी रात ठप रहती थी। क्षेत्र के लोगों में आक्रोश रहता था। यहां के लोग बधाई कलां बिजलीघर से बनने वाली लाइन से जुड़ने की मांग करते आ रहे थे।
सतेंद्र त्यागी, चेयरमैन नगर पंचायत ने कहा कि जलालाबाद बिजलीघर से २२ किमी लंबी जर्जर विद्युत लाइन से कटकर सिर्फ सात किमी लंबी लाइन बधाई बिजलीघर से आपूर्ति शुरू होना कस्बे में बेहतर आपूर्ति की उम्मीद जगी है। नौ साल से की जा रही मांग पूरी होने से लोगों में खुशी है।
सुधीर सिंघल, पूर्व चेयरमैन ने हका कि लालच के कारण घटिया लाइन से आपूर्ति का खामियाजा चरथावल सहित क्षेत्र के कई गांव के लोग भुगत रहे थे। बधाई कलां से बिजली जुड़ना क्षेत्र के विकास में सराहनीय कदम है। उद्यमी चरथावल में उद्योग लगाने में रुचि लेंगे।
इन गांवों को होगा फायदा-चरथावल बिजलीघर से नई लाइन नहर के रास्ते लुहारी रजबहे से दलीपपुरा, कसियारा कच्चे रास्ते से होकर बधाई कलां बिजलीघर बनी है। इस बिजलीघर से चरथावल टाउन, चरथावल देहात, खुसरोपुर, हकीमपुरा, निरधना, हैबतपुर, सिंगलपुर, दफरपुर, नगला राई, मुथरा, अलावलपुर, दलीपपुरा, किशनपुरा, अमीगढ़, लुहारी खुर्द, सैद नगला, दधेडू खुर्द, दधेडू कलां जुड़ेंगे। खास बात है कि नए बिजलीघर से नई लाइन देहात और टाउन की अलग लाइन बनने से लो वोल्टेज से निजात मिलेगी।
धर्मेंद्र सिंह, एसडीओ, विद्युत ट्रांसमिशन ने कहा कि एक महीने चरथावल लाइन में करंट छोड़कर ट्रायल किया जा रहा था। उसके बाद चरथावल बिजलीघर की लाइन में रोजाना ब्रेकडाउन होने से बधाई कलां से संचालित कर दिया गया है। यह लाइन सीधे रास्ते से तैयार की गई है। कभी भी आने वाले फाल्टों को आसानी से ढूंढा सकता है।

 

ईद पर शॉपिंग न करके गरीब परिवार के घरों में राशन डलवायें
मुजफ्फरनगर। सोशल वर्कर तजकीर मुशीर एडवोकेट ने तमाम मुस्लिम संपन्न परिवारों से अपील की है की ईद पर शॉपिंग न करके उन पैसों से व जकात के पैसों से किसी गरीब के घर का राशन डलवा दें या किसी बीमार की मदद कर दें जो इस काबिल नही है अपनी बीमारी का खर्चा कर सकें, आपके आस-पड़ोस में ऐसा कोई है तो उसकी मदद करें चाहे वो किसी भी धर्म का हो, हम सबको एकता के साथ इस महामारी से लड़ना है सबसे बड़ा धर्म इंसानियत है हमारा धर्म हमें यही सीख देता है। उन्होंने कहा की कोरोनावायरस की वजह से इस वक्त पूरी दुनिया परेशान है बहुत से लोग इस बीमारी की चपेट में आकर दुनिया छोड़ चले गए और न जाने कितने मौत और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। हर तरफ तबाही का मंजर दिखाई दे रहा दिल बहुत परेशान हैं ऐसे में हम और आप ईद की खुशियां कैसे मना सकते हैं? ऐसे हालात में मेरी अपील है कि सब्र के साथ सादगी भरे अंदाज में ईद मनाएं, अल्लाह की बारगाह में दुआ करें की इस कोरोना वायरस का जल्द से जल्द खात्मा हो, भीड़-भाड़ से बचें7 सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें।

 

महंगाई की मार ने बिगाडा थाली का स्वाद
मुजफ्फरनगर। कोविड में महंगाई की मार ने आमजन की थाली का स्वाद कड़वा कर दिया है। पिछले वर्ष से तेलों और दालों के दामों में उछाल के सामने मध्यम वर्ग के लोग खासे परेशान हैं। घरेलू खाद्य तेल के दाम १८० रुपये लीटर तक पहुंच गए हैं। निरंतर बढ़ रही महंगाई के सामने लोगों को बजट बिगड़ गया है। कोरोना कर्फ्यू में आमदनी कम और खर्च ज्यादा होने से लोग आजिज आ गए हैं।
शहर के अग्रसेन विहार निवासी गृहिणी सुशीला कहती हैं महंगाई से रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। देशी तेल, पीली सरसों, डालडा घी और रिफाइंड के दामों में पिछले साल से लगातार वृद्धि होती जा रही है। सरकार पूंजीपतियों और बड़े स्टाकिस्टों पर कोई लगाम लगाने में नाकाम रही है। हर वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है। पहले सरकार गैस सिलिंडरों की सब्सिडी को शून्य के बराबर पर ले आई है।
कोर्ट रोड उत्तरी सिविल लाइन निवासी सुनीता कहती है दालों के दामों में इजाफा होना शुरू हो गया है। जिससे किचन की थाली का स्वाद बिगड़ना स्वाभाविक है। जो दाल पहले एक किलो मंगाई जाती थी, अब आधा किलो मंगाना शुरू कर दिया है। नवीन कूकड़ा मंडी के खुदरा व्यापारी डिंपल गर्ग, अरविंद कुमार, अंशुल गोयल आदि बताते है कोरोना कर्फ्यू के शोर से पहले ही दालों के दामों में बढ़ोतरी होने की वजह समझ नहीं आती। बड़े व्यापारी माल रोक लेते हैं और बाजार में खाद्य पदार्थों के दामों में आग लग जाती है। इस बार नई सरसों के सीजन में भी तेलों के दाम में भारी बढ़ोतरी रही। इस ओर सरकार का कोई ध्यान नहीं रहा। महंगाई की मार सीधे आम उपभोक्ताओं पर पड़ती है। तेल और घी के दामों में लगातार हो रहे उछाल पर अंकुश लगना चाहिए।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − sixteen =