News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर में एडीओ पंचायत ने 5 करोड़ रुपए का कर लिया गबन, प्रधान ने की शिकायत तो मिली गाली
मुजफ्फरनगर। जानसठ तहसील क्षेत्र के ग्राम प्रधान द्वारा ब्लॉक के एडीओ पंचायत पर 5 करोड रुपए गांवो में विकास कार्यों के नाम पर अवैध तरीके से निकालने का आरोप लगाते हुए संबंधित अधिकारियों से कार्रवाई की गुहार लगाई है।
गांव हाशमपुर के ग्राम प्रधान ने संबंधित अधिकारियों को शिकायत करते हुए बताया कि जानसठ ब्लॉक के एडीओ पंचायत मुकुट राज द्वारा गांवो में विकास कार्यों के नाम पर 5 करोङ रुपए अवैध तरीके से ग्राम निधि के खाते से निकाल लिए हैं, जिसमें 25 लाख रुपए ग्राम हासमपुर के ग्राम निधि खाते से निकाले गए, जबकि गांव में किसी प्रकार का कोई विकास कार्य नहीं कराया गया है और 25 सितंबर 2020 को ग्राम प्रधानों का कार्यकाल पूर्ण हो चुका है। ग्राम प्रधान द्वारा शिकायत में बताया गया कि जब एडीओ पंचायत द्वारा इस संबंध में बात की गई तो एडीओ पंचायत द्वारा ग्राम प्रधान को जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया गया। ग्राम प्रधान ने संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजकर कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

 

पुलिस ने कई वांछित दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 देवा सिंह द्वारा वांछित अभियुक्तो रवि उर्फ भूरा पुत्र मगनसिंह, राकेश पुत्र प्रभुदयाल निवासीगण ग्राम रजकल्लापुर थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को सोनाली नदी रजकल्लापुर मार्ग से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 01 जोडी पाजेब सफेद धातु, 01 रूपए के 19 नोट, 01 हार पीली धातु का बरामद किया गया तथा अभियुक्त रवि उर्फ भूरा उपरोक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर के बरामद किए गए। वहीं थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 यूनुस खॉ द्वारा अभियुक्त गौरव पुत्र रविन्द्र निवासी ग्राम सिकरेडा थाना मीरापुर जनपद मु0नगर को रजवाहे की पुलिया रामराज रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 छुरा नाजायज बरामद किया गया।
पुलिस ने अलग अलग स्थानों से कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 पवन कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त पवन पुत्र सुरेश निवासी ग्राम उमरपुर लिसोडा थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम उमरपुर लिसोडा से गिरफ्तार किया गया।
वहीं थाना फुगाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल कुमार द्वारा वांछित अभियुक्तों संजीव पुत्र संरेशदत्त, शशीकिरण पुत्र कैलाशचन्द निवासीगण ग्राम खरड थाना फुगाना जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्तों के मसकन से गिरफ्तार किया ।

 

कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 विनोद राघव द्वारा अभियुक्त इन्द्रपाल पुत्र रामसिंह निवासी ग्राम दतियाना थाना छपार जनपद मु0नगर को बढेडी रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 25 पव्वे देशी नाजायज शराब तोफा मार्का को बरामद किया गया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल कुमार द्वारा अभियुक्त सचिन पुत्र सुभाष निवासी ग्राम भसाना थाना बुढाना जनपद मु0नगर को ग्राम भसाना मन्दिर के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त राममेहर उपरोक्त के कब्जे से 30 पव्वे देशी नाजायज शराब तोफा मार्का को बरामद किया गया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 राहुल कुमार द्वारा अभियुक्त ओमपाल पुत्र मुकन्दा निवासी ग्राम नगवा थाना बुढाना जनपद मु0नगर को नगवा कुटी से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त राममेहर उपरोक्त के कब्जे से 05 लीटर देशी नाजायज शराब को बरामद किया गया।वहीं थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 सत्यवीर सिंह द्वारा अभियुक्तों राममेहर पुत्र इन्द्रमल , ओमकार पुत्र राजपाल निवागण ग्राम बरवाला थाना शाहपुर जनपद मु0नगर को जग्रल ग्राम बरवाला से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त राममेहर उपरोक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी नाजायज शराब तोफा मार्का व अभियुक्त ओमकार उपरोक्त के कब्जे से 19 पव्वे देशी नाजायज शराब तोफा मार्का को बरामद किया गया।

 

तहसील दिवस अब शनिवार को होगा
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश में प्रत्येक मंगलवार को होने वाला तहसील दिवस अब शनिवार को होगा। थाना दिवस भी पूर्व की भांति शनिवार को ही होगा। अब पहले और तृतीय शनिवार को तहसील दिवस एवं द्वितीय व चतुर्थ शनिवार को थाना दिवस होगा।

 

खंबे मे करंट आने से गाय की मौत
मुजफ्फरनगर। बिजली के खंबे मे करंट आने से गाय की मौत हो गई। इस हादसे पर दर्जनो लोग मौके पर एकत्रित हो गए। जानकारी के अनुसार नई मन्डी भोपा रोड पर आज दोपहर के वक्त बारिश के कारण बिजली के खंबे मे करंट जा जाने से एक गाय की मौत हो गई। इस हादसे पर अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। बताया जाता है कि नई मन्डी गउशाला की गायों को ग्वाले रोजाना चराने के लिए भोपा रोड स्थित चारागाह पर लेकर जाते हैं,कि आज दोपहर के वक्त जब गाय चरने के लिए जा रही थी कि इसी बीच बिजली के खंबे मे करंट के कारण चारा चर रही एक गाय की मौत हो गई।

 

कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक का आयोजन
मुजफ्फरनगर। जनपद कार्यालय शिवसेना पर आगामी कांवड़ यात्रा को लेकर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया । बैठक की अध्यक्षता जिला प्रमुख बिट्टू सिखेड़ा ने की जिला प्रमुख ने समस्त शिवसैनिको से विगत कई वर्षों से चले आ रहे आंनद भवन में शिवसेना कांवड़ सेवा शिविर की तैयारियों में जुट जाने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि कुछ स्वंयभू संगठन कांवड़ सेवा शिविर को लेकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर रहे हैं जो कि बिल्कुल निराधार है शिवसेना हर वर्ष भांति इस वर्ष भी अपना कांवड़ सेवा शिविर रुड़की रोड स्थित आनंद भवन पर ही लगाएंगा। बैठक में मुख्य रूप से प्रमोद अग्रवाल, नवीन कश्यप, राधेश्याम कश्यप, राजकुमार डहारिया, विनोद वत्स, पूर्व जिला प्रमुख भूपेश त्यागी, सतीश वर्मा, राहुल पांडे, विनय बिंदल, डॉ०जल सिंह वर्मा, मनीष बालियान, राजीव गर्ग, रुपराम कश्यप, सूरज सेठी, साकेत कश्यप, अनिल कलसानिया आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

झमाझम बारिश से से गर्मी से राहत
मुजफ्फरनगर। भीषण गर्मी का दंश झेल रहे लोगों को मानसून की झमाझम बारिश से बड़ी राहत मिली। इससे मौसम सुहावना हो गया। बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं। बारिश से शहर के नाले-नालियां व सड़कें जलमग्न हो गई। निचली बस्तियों व चौराहों पर पानी भर गया। अब धान रोपाई का कार्य तेज होगा।
बीते कई दिन से भीषण गर्मी पड़ रही थी। गर्मी से लोग परेशान थे और बारिश का इंतजार कर रहे थे। बिना बारिश के फसलें सूख रही थीं। गत दिवस से ही बादलों की आवाजाही रही। आज भी सवेरे से ही झमाझम बारिश शुरू हो गयी। थोड़ी ही देर में नाले, नालियां और सड़कें जलमग्न हो गए। शहर की हृदयस्थली शिव चौक, मीनाक्षी चौक, शहीद चौक, नावेल्टी चौक, अंसारी रोड, भोपा रोड आदि के अलावा मोहल्ला नई मंडी, द्वारिकापुरी, जनकपुरी, किदवई नगर, दक्षिणी कृष्णापुरी व रामपुरी आदि मोहल्लों में पानी भर गया। नाले-नालियों का गंदा पानी सड़कों पर आ गया। हालात यह हो गए कि पूरा शहर जलमग्न हो गया। बारिश ने नगरपालिका के विकास कार्या की पोल खोलकर रख दी। बारिश रुकने के घंटों बाद सड़कों से पानी उतर सका। बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं मौसम भी सुहावना हो गया।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि १८ जुलाई तक बादलों की आवाजाही के साथ रुक-रुककर बारिश होगी। कृषि वैज्ञानिक डा. पीके सिंह ने किसानों से धान की मध्यम व देर से पकने वाली प्रजातियों की रोपाई जुलाई के प्रथम पखवाड़े में तथा शीघ्र पकने वाली प्रजातियों की रोपाई जुलाई के दूसरे पखवाड़े तक पूरा करने की सलाह दी।

 

तेज बारिश से किसानों के चेहरे खिले
मुजफ्फरनगर। चरथावल में तेज बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एमरजेंसी वार्ड, कमरे, कोविड जांच रूम सहित अधिकतर कमरों की छत टपकने से मरीजों के साथ-साथ स्टाफ को भारी परेशानी उठानी पड़ी। राजीव मार्केट, मुर्दापट्टी, इमामबाड़ा व महाब्राह्मणान मोहल्ले में जलभराव लोगों की समस्या बना है। मेन बाजार में पानी भरने से लोगों का निकलना दूभर हो गया है। नगर पंचायत ने पानी की निकासी के लिए लाखों रुपये की लागत से नालों एवं पुलिया का निर्माण कराया, लेकिन समस्या जस की तस बनी है।
पुरकाजी में गर्मी से बेहाल लोगों को उस समय राहत मिली जब सुबह से उमड़े बादलों ने बरसना शुरू कर दिया। तेज गड़गड़ाहट से हुई बारिश से लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिलती दिखी। बारिश होने से किसानों के मुरझाए चेहरे भी खिल उठे।
धान और ईख की फसल के पानी को लेकर किसान बहुत परेशान था। इंटरनेट पर दस जुलाई के बाद अगले दस दिन तक बारिश की संभावना दिखाई जा रही थी, लेकिन वर्षा नहीं होने से किसान बहुत परेशान था। रजवाहों का पानी टेल तक नहीं पहुंचने से फसलों की सिचाई व्यवस्था लड़खड़ाई पड़ी थी। किसान बुरी तरह से हलकान थे। उमसभरी गर्मी से भी लोग बहुत परेशान थे। दो दिन से लगातार पानी बरसना शुरू हुआ तभी किसान से लेकर हर आदमी ने राहत की सांस ली। बहुत देर तक बरसे झमाझम पानी खेत, चकरोड, लिक मार्गा व गलियों आदि जगहों पर भर गया। बच्चे पानी में कूदते और बारिश में नहाते नजर आए। बारिश से बदले मौसम से लोगों ने राहत की सांस ली है।

एसएसपी ने किया कांवड मार्गो का निरीक्षण1 News 10 |
मुजफ्फरनगर। कांवड यात्रा को लेकर असमंजस की स्थिति के बावजूद बारिश के बीच एसएसपी अभिषेक यादव ने आगामी कांवड यात्रा को सकुशल, शांतिपूर्ण और सुव्यवस्थित रुप से सम्पन्न कराने हेतु गंग नहर मार्ग का निरीक्षण किया।
एसएसपी द्वारा सम्बन्धित थाना प्रभारियों को कांवड यात्रा प्रारंभ होने से पूर्व गंग नहर मार्ग में सीसी टीवी कैमरे लगवाने, कांवड मार्ग पर सुरक्षा के दृष्टिगत नियमित रुप से पेट्रोलिंग करने, कांवड मार्ग पर साफ-सफाई, लाईट एवं पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। इससे श्रद्धालुओं को कांवड मार्ग में किसी भी प्रकार की कठिनाई न होने पाये तथा कांवड यात्रा शांतिपूर्वक व सकुशल सम्पन्न करायी जा सके।

 

नाले में गिरने से लडकी की मौत, परिजनो मे कोहराम
मुजफ्फरनगर। हादसे मे लडकी की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। लडकी की मौत से ग्रामीणो मे शोक छा गया। जानकारी के अनुसार मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव संधावली मे आज दोपहर हादसे के तहत बारिश के कारण पैर फिसलने से एक लडकी नाले मे गिर गई। बताया जाता है कि इस दौरान कुछ ग्रामीणो ने लडकी को बचाने का पूरा प्रयास किया लेकिन लडकी की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। हादसे की जानकारी मिलते ही दर्जनो ग्रामीण घटना स्थल पर एकत्रित हो गए। लडकी की मौत से परिजनो मे मातम छा गया।

 

 

पालिकाध्यक्ष ने शहर वासियों को 92 लाख रुपयों की दी सौगात3 News 8 |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा शहर वासियों को 92 लाख रुपयों की दी सौगात। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा सभासदगण एवं पालिका अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ नगर क्षेत्र के ताबड़तोड़ कई वार्डों में निरंतर हो रही बरसात के बीच ही लगभग ७६ लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाली सड़कों का शिलान्यास किया गया इसके अतिरिक्त पालिका द्वारा नवीन मंडी स्थल पर संचालित कान्हा पशु आश्रय स्थल पर अंकन १६ लाख २० हजार रुपए की लागत से आपूर्ति की गई आधुनिक कैटल कैचर गाड़ी का लोकार्पण भी किया गया। इस प्रकार कुल लगभग ९२ लाख रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत पालिका अध्यक्ष द्वारा की गई। कैटल कैचर गाड़ी का पालिका अध्यक्ष द्वारा पूजन करने के बाद विपुल भटनागर सभासद के द्वारा गाड़ी को चाबी लगाते हुए स्टार्ट करते हुए शुभारंभ किया गया तथा गाड़ी की सवारी श्रीमती अंजू अग्रवाल, नवनीत कुछल एवं अरविंद धनगर सभासदगण के द्वारा की गई। साथ ही आश्रय स्थल पर कपिला गाय का पूजन करते हुए विपुल भटनागर द्वारा उसके गले में घंटी बांधी गई तथा नगरीय शांति व्यवस्था की कामना की गई। राहुल पवार सभासद वार्ड संख्या ११ मोहल्ला भर्तियां कॉलोनी में चक्की वाली गली में ओमेगा होटल वालों के मकान के पास तथा वार्ड संख्या ३४ विकल्प जैन सभासद के वार्ड में नई मंडी स्थित माडी की धर्मशाला के पास तथा वार्ड संख्या ७ नवनीत कुचल मान्य सभासद के वार्ड में स्टेशन के सामने बीच की गली में तथा इन्हीं के वार्ड में अंसारी रोड से बगल में गुलशन के मकान से सरदार तीरथ सिंह के मकान तक की सीसी सड़कों एवं आरसीसी नालियों के निर्माण कराए जाने का पालिका अध्यक्ष द्वारा शिलान्यास किया गया। सड़कों के शिलान्यास के समय सभासद गण एवं स्थानीय प्रबुद्ध नागरिकों के द्वारा ढोल नगाड़ों के बीच नारियल तोड़कर शुभारंभ किया गया।स्थानीय नागरिकों के द्वारा पालिका अध्यक्ष महोदय को फूल माला पहनाकर आशीर्वाद भी दिया गया। स्थल पर मौजूद ठेकेदारगण को निर्देश दिए गए की वह मानक एवं गुणवत्ता के अनुसार सड़कों एवं नालियों का निर्माण कराएं। बीच-बीच में वह भी निरीक्षण करेंगी। यदि कार्य में खामी पाई गई तो कार्यवाही करना बाध्यता होगी। इस अवसर पर मान्य पालिका अध्यक्ष द्वारा अपने संबोधन में कहा गया की आज बहुत ही सुखद बरसात का मौसम है तथा भगवान इंद्र देव नगर विकास को देख प्रसन्न है तथा नगर के हर कोने में विकास कार्य होते आपको दिखाई देंगे श्रीमती अंजू अग्रवाल के द्वारा यह भी कहा गया की विकासशील सहयोगी सभासदगण हमारे साथ निरंतर कार्यशील है। इस अवसर पर श्रीमती अंजू अग्रवाल के साथ विपुल भटनागर, नवनीत कुच्छल, राहुल पवार, विकल्प जैन, अरविंद धनगर सभासद गण के अलावा अशोक ढींगरा, मनोज बालियान, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी एसके बिट्टू, जयपाल सिंह, राजेश कुमार, अवनीश कुमार एवं क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

 

दो घरों में लाखों से मचा हडकंप5 News 8 |
मुजफ्फरनगर। अज्ञात चोरों ने पीनना गांव में दो घरों में लाखों रुपए के जेवर एवं नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के पीनना गांव में चोरों ने देर रात दो घरों पर धावा बोल कर लाखों रुपए की चोरी कर ली। बताया जा रहा है कि चोरों द्वारा दोनों घरों से करीब १५ से २० लाख रुपए के जेवर एवं ५ से ६ लाख रुपये के बीच की नगदी चोरी कर ली। शहर कोतवाल संतोष कुमार से जब इस बाबत बात की गई तो उन्होंने बताया कि पूर्व में भी पीनना में इस तरह की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। जिसकी जांच की कार्रवाई अभी भी शहर कोतवाली पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट एवं डॉग स्क्वायड की मदद से जांच पड़ताल शुरू की है। साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंचकर अपनी तफ्तीश कर रही है। पुलिस ने दावा किया कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

 

अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है पानीपत-खटीमा मार्ग6 News 7 |
मुजफ्फरनगर। जानसठ में पानीपत-खटीमा मार्ग को फोर लेन बनने की घोषणा भले ही पांच साल पहले हो गई हो, लेकिन मुजफ्फरनगर से मीरापुर तक मार्ग का टेंडर तक नहीं हो सका है। मार्ग की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि इस पर वाहन चलाना भी दूभर हो रहा है। आए दिन वाहन गड्ढों में फंसकर खराब हो रहे हैं, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है।
पानीपत-खटीमा मार्ग को भले ही पांच साल पहले फोर लेन बनाने की घोषणा हो चुकी हो, लेकिन आज तक इस मार्ग का मुजफ्फरनगर से मीरापुर तक टेंडर तक नहीं हो सका है। मार्ग को एनएचआइ के सुपुर्द किए भी कई साल हो गए हैं, पर उस पर कोई काम न होने से मार्ग खस्ता हालत में है। केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने पहली बार मंत्री बनने के बाद इसके बनने की घोषणा कर दी थी, लेकिन घोषण केवल कागजी ही रही। पानीपत-खटीमा मार्ग को चार भागों में बांटकर इसको बनाने का प्लान तैयार किया गया था ताकि मार्ग को दो साल के भीतर ही बनाया जा सके। पानीपत से शामली व शामली से मुजफ्फरनगर व मुजफ्फरनगर से मीरापुर तथा मीरापुर से बिजनौर तक चार भागों में इसका टेंडर किया जाना था। पानीपत से शामली व शामली से मुजफ्फरनगर तक तो मार्ग पर काम शुरू हो चुका है, लेकिन मुजफ्फरनगर से मीरापुर व आगे के काम तक का टेंडर नहीं हो सका है। मार्ग राज्य सरकार के नियंत्रण से हटकर एनएचएआइ के हाथों में चला गया है, जिसके कारण वह बदहाल स्थिति पर रो रहा है। मार्ग पर इतने बडे़-बड़े गड्ढे बन गए हैं कि मार्ग आए दिन उसमें फंसकर वाहन खराब हो रहे हैं, जिससे आए दिन जाम लगा रहता है। मार्ग के किनारे बसे गांव के लोगों का कहना है कि यदि मार्ग बनाना ही नहीं था तो उसे राज्य सरकार में ही रहने देते ताकि उसकी मरम्मत तो हो जाती।
जानसठ कस्बे से बाईपास बनने को लेकर स्थानीय लोग नाराज हो गए थे, जिसके कारण तीन दिन तक कस्बे के लोगों ने पूरा बाजार बंद करके आमरण अनशन कर शुरू कर दिया था। उसके बाद केंद्रीय मंत्री डा संजीव बालियान ने आमरण अनशन खुलवाया था। लोगों का मानना है कि इस हिस्से के मार्ग का काम भी शायद इसी कारण से शुरू नहीं हो सका है। चार साल बीतने के बाद मार्ग को कस्बे से निकालने की घोषणा तो हो गई थी, लेकिन आज तक परवान नहीं चढ़ सकी।
विक्रम सैनी, खतौली विधायक ने कहा कि मार्ग का टेंडर शायद हो गया है। मार्ग के सर्वे का काम चल रहा है। शीघ्र ही पेड़ कटने शुरू हो जाएंगे उसके बाद मार्ग को बनने का काम शुरू हो जाएगा। टूटे हुए मार्ग की शीघ्र मरम्मत कराई जाएगी।

 

एसडीएम सदर दीपक कुमार ने घर घर जाकर किया खतौनी का वितरण8 News 5 |
चरथावल। ग्राम नंगला राई सहित कई ग्रामो में घर घर जाकर एसडीएम सदर दीपक कुमार ने कोविड काल के दौरान मृतक व्यक्तियों की कृषि भूमि पर अभियान चलाकर उनके वारिसों का नाम दर्ज कर उन्हें खतौनी का वितरण किया।
एसडीएम सदर दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर जनपद में जिन लोगो की कोविड 19 के दौरान मृत्यु हो चुकी है।और उनके नाम भूमि है।ऐसे मृतक व्यक्तियों की कृषि भूमि पर अभियान चलाकर उनके वारिसों के नाम खतौनी में दर्ज कर उनके परिवार को खतौनी को वितरण किया जा रहा है।इसी के अंतर्गत चरथावल विकासखण्ड के ग्राम नंगला राई,महाबलीपुर आदि ग्रामो में पहुंचकर एसडीएम सदर दीपक कुमार के द्वारा कोविड काल के दौरान मृतक व्यक्तियों की कृषि भूमि पर अभियान चलाकर उनके वारिसों का नाम दर्ज कर उन्हें खतौनी का वितरण किया।

 

हाई कोर्ट बेंच की मांग को लेकर की बैठक9 News 7 |
मुजफ्फरनगर। सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर के महासचिव ब्रिजेंद्र सिंह मलिक ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि सिविल बार एसोसिएशन, मुजफ्फरनगर की आम सभा हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रस्ताव दिनांक 8 जुलाई के अनुपालन में एक सभा आहूत की गई जिसकी अध्यक्षता श्री सुगंध जैन अध्यक्ष व संचालन ब्रिजेंद्र सिंह मलिक महासचिव सिविल बार एसोसिएशन, मुजफ्फरनगर द्वारा किया गया जिसमें मुख्यत बार काउंसिल ऑफ इंडिया पारित संशोधन जो प्रथम दृष्टया पूर्णतया संविधान के लोकतांत्रिक नियमों व उच्चतम न्यायालय के प्रतिपादित सिद्धांतों के विरुद्ध है, के बिंदु पर विचार विमर्श किया गया।
बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा निम्न संशोधन किए गए है
खंड क – अधिवक्ताओं का समाज और बार के प्रति कर्तव्य –
अधिवक्ता अधिनियम , १९६१ की धारा ४९ (१)(सी) के तहत एक अधिवक्ता अपने दैनिक जीवन में स्वयं को एक सज्जन पुरुष/ सज्जन महिला के रूप में आचरण करेगा और वह कोई भी गैरकानूनी कार्य नहीं करेगा, वह प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक या सोशल मीडिया में कोई ऐसा बयान नहीं देगा जो कि किसी भी न्यायालय या अधिवक्ता अधिनियम, १९६१ की धारा ४९ न्यायाधीश या न्यायपालिका के किसी सदस्य के विरुद्ध हो या राज्य विधिज्ञ परिषद के विरुद्ध अभद्र या अपमानजनक दुर्भावनापूर्ण या शरारत पूर्ण भावना से ऐसे आचरण को कदाचार माना जाएगा और कोई वकील भारतीय विधिज्ञ परिषद के किसी आदेश या किसी भी संकल्प का किसी भी तरह से जानबूझकर उल्लंघन या अवहेलना या अवहेलना में संलग्न हो सकेगा यदि संलग्न हुआ तो उसे कदाचार माना जाएगा उपरोक्त कार्य /आचरण को कदाचार माना जाएगा और इस प्रकार के आचरण /उल्लंघन यह अधिवक्ता अधिनियम १९६१ की धारा ३६ या ३६ के तहत कार्यवाही करने के लिए उत्तरदाई बनाएगा। इस बिंदु पर अधिवक्ताओं द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए यह कहा गया कि उपरोक्त संशोधन के अनुसार अधिवक्ता बार काउंसिल ऑफ इंडिया एवं राज्य विधिज्ञ परिषद के नियमों को चुनौती नहीं दे सकेंगे और यदि किसी अधिवक्ता द्वारा ऐसा कार्य किया जाता है तो वह प्रोफेशनल मिसकंडक्ट की श्रेणी में आएगा अधिवक्ताओं को संविधान में प्रदत्त बोलने/ विचार करने की स्वतंत्रता को उपरोक्त संशोधनों के द्वारा समाप्त कर दिया गया है। अधिवक्ताओं द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा पारित किए गए संशोधनों को अविलंब वापस किए जाने पर जोर दिया गया इस अवसर पर अशोक कुशवाह, राज सिंह रावत, प्रवीण खोकर, सुधीर गुप्ता, अनिल दीक्षित, डॉक्टर मीरा सक्सेना, विजेंद्र प्रताप, सतेंद्र कुमार, आदेश सैनी, रामवीर सिंह, सौरभ पवार, सोहनलाल, राकेश पाल आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।

 

 

कोविड वैक्सीन कैंप का आयोजन10 News 7 |
मुजफ्फरनगर। भगत सिंह रोड पर मेढ क्षत्रिय सुनार धर्मशाला में इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन द्वारा कोविड वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया जिसमें बारिश होने के बाद भी लोगों का व्यक्ति लगवाने का हौसला देखते ही बन रहा था सुबह से ही वैक्सीन लगवाने वाले लोगों की भीड़ इकट्ठा होने शुरू हो गई थी आज लगभग ३०० लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया कैंप का शुभारंभ माननीय उत्तरप्रदेश कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के द्वारा किया गया जिसमें भारतीय जनता पार्टी के सभासद नवनीत कुछल का भी विशेष योगदान रहा मंत्री और नवनीत कुछल को मैनेजमेंट कमेटी द्वारा गुलदस्ते देकर सम्मानित किया गया वैक्सिंग कैम्प को आयोजित करने में इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन की मैनेजमेंट कमेटी के जिला एडवाइजरी कमेटी के सदस्य पराग गोयल, पुष्पेंद्र अग्रवाल, शंकर स्वरूप, जिला अध्यक्ष मनोज जैन, उपाध्यक्ष श्रेय गोयल, सुशील गर्ग, रामबाबू सराफ, उत्तर प्रदेश मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य राजीव वर्मा ,सेक्रेटरी मोहित गोयल, ज्वाइंट सेक्रेट्री मनोज पुंडीर, कोषाध्यक्ष विनय वर्मा, मीडिया प्रभारी गौरव वर्मा, मयंक बंसल, संगठन मंत्री प्रवीण वर्मा, सिद्धार्थ बंसल, राजा वर्मा, अर्जुन कटरा मोचियान, प्रभारी बिरला सिंह सर्राफ एवं समस्त मैनेजमेंट कमेटी का पूर्ण सहयोग रहा इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन मैनेजमेंट कमिटी द्वारा कैम्प को सफलता पूर्वक आयोजित करने के लिए श्रीमती गीतांजलि वर्मा, मंत्री कपिल देव अग्रवाल, नवनीत कुच्छल एवं चिकित्सा स्टाफ का आभर जताया।

 

गंगनहर के दूसरी ओर भी सड़क का निर्माण किया जाएगा
मुजफ्फरनगर/खतौली। दिल्ली-दून नेशनल हाईवे और गंगनहर पटरी मार्ग से वाहनों का दबाव कम करने के लिए गंगनहर के दूसरी ओर भी सड़क का निर्माण किया जाएगा। मुरादनगर से उत्तराखंड तक प्रस्तावित सड़क निर्माण के लिए जनपद की करीब ८० किलोमीटर की सीमा में १५ हजार से अधिक पेड़ काटे जाएंगे। वन विभाग ने पीडब्लूडी व एनएचएआई के माध्यम से पेड़ चिह्नित कर कटान का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है, जहां से हरी झंडी मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।
दिल्ली-देहरादून मार्ग पर वाहनों का दबाव कम करने और यात्रा सुगम करने के लिए सरकार द्वारा गंगनहर पटरी मार्ग के दूसरी ओर भी सड़क निर्माण की योजना तैयार की गई है। मुरादनगर से उत्तराखंड तक बनने वाली १८ मीटर चौड़ाई वाली इस सड़क का निर्माण गंगनहर के बंधे से नौ मीटर की दूरी पर किया जाएगा। सड़क निर्माण के लिए सर्वे पूरा किया जा चुका है, जिसके तहत जनपद की खतौली-मेरठ बॉर्डर से पुरकाजी बॉर्डर तक करीब ८० किलोमीटर की दूरी में गंगनहर के दूसरे किनारे पर स्थित १५,५०० पेड़ों का कटान किया जाएगा। वन विभाग द्वारा कटान होने वाले सभी पेड़ों को चिह्नीकरण किया जा चुका है, जिनके कटान का प्रस्ताव भी पीडब्लूडी और एनएचएआई के माध्यम से सरकार को भेजा जा चुका है। क्षेत्रीय वनाधिकारी मोहन बहुखंडी ने बताया कि जैसे ही सरकार की ओर से हरी झंडी मिलेगी, वन निगम को पेड़ों के कटान का जिम्मा सौंप दिया जाएगा। कटान से मिलने वाली लकड़ी की नीलामी कर उसका पैसा वन विभाग के खाते में जमा किया जाएगा।

 

राहत राशि का चेक सौंपा
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी कस्बा निवासी गौरव गर्ग की कोरोना के चलते मृत्यु हो गई थी। भाजपा विधायक प्रमोद उटवाल ने कोरोना से मौत व उपचार कराने वालों की अपने वेतन से सहायता करने की बात कही थी। इसके लिए गौरव की विधवा आरती गर्ग के लिए सहायता राशि का चेक बनवाया गया। मंगलवार को मंडल अध्यक्ष मनोज जोधा ने पीड़िता के घर जाकर उन्हें राहत राशि का चेक सौंपा। इस दौरान चौधरी ओमपाल सिंह, चौधरी सुरेंद्र सिंह, बूथ अध्यक्ष चौधरी जसवीर सिंह व अमित कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।

 

महिला ने मारपीट का आरोप लगाया
मुजफ्फरनगर। एक महिला ने कुछ लोगो पर मारपीट व दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्यवाही की मांग की। नई मन्डी के मौहल्ला कम्बलवाला बाग निवासी रूपाली पत्नि मनोज कुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर मे आरोप लगाते हुए बताया कि वह किराये के मकान मे रहती है। महिला का आरोप है कि वहीं के कुछ 10-12 लोगो ने उससे व उसके परिवारजनो के साथ गाली गलौच की। आरोप है कि उक्त लोग महिला व उसकी बेटी के साथ अभद्रता करते हैं। उक्त लोगो को कई बार समझाने का प्रयास किया गया लेकिन वे नही माने। पीडिता ने इस सम्बन्ध मे मामले की जांच कराकर आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − four =