News
खबरें अब तक...

समाचार

जहीर फारूकी को भाकियू प्रदेश महासचिव बनाये जाने पर समर्थको में खुशी की लहर
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के द्वारा उत्तर प्रदेश कमेटी की नये सिरे से घोषणा कर दी है। इसमें ६ महासचिव मनोनीत किये गये हैं। जिनमें पुरकाजी नगर पंचायत के चेयरमैन जहीर फारूकी एडवोकेट का नाम भी शामिल हैं। भाकियू में जहीर फारूकी को इस बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर उनके समर्थकों में खुशी का वातावरण बना हुआ है। भाकियू की नई प्रदेश कमेटी में ६ महासचिव के साथ ही १५ सचिव और अन्य पदाधिकारियों के नाम का ऐलान कर दिया गया है।
भारतीय किसान यूनियन की प्रदेश की सभी कार्यकारिणी भंग चल रही थी, भाकियू प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह जादौन ने प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया है। जिसमे जनपद मुजफ्फरनगर से पुरकाजी चेयरमैन जहीर फ़ारूक़ी को प्रदेश महासचिव और ओमपाल मलिक को प्रदेश सचिव की महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी दोबारा से दी गयी है। जनपद मुजफ्फरनगर में जहीर फ़ारूक़ी चेयरमैन पुरकाजी एक संघर्षशील और विकासपुरुष वाली छवि रखते हैं। चौधरी राकेश टिकैत के अत्यंत विश्वास पात्र और टिकैत परिवार के चहेते पदाधिकारी है। भाकियू चेयरमैन के पुरकाजी कस्बे में कराये गए विकास कार्या ने पूरे प्रदेश में अलग पहचान बनायी है और सभी धर्मों को साथ लेकर चलने वाले जुझारू नेता है। चेयरमैन बनने के बाद भी जनता के कामां के लिए आज भी आंदोलन का सहारा लेते हुए उनको देखा जा सकता है। क्षेत्र में एक बड़ा जनाधार जहीर फ़ारूक़ी के पास है और ५ सितंबर की किसान महापंचायत में लाखों किसानो को बिना किसी जाम के मुजफ्फरनगर शहर से उत्तराखंड की ओर निकालने की प्लानिंग का श्रेय भी जहीर फ़ारूक़ी को जाता है। इसके साथ ही इस महापंचायत की सफलता में भी जहीर फारूकी की भूमिका सराहनीय रही है। यही कारण है कि उनको यूनियन के शीर्ष नेतृत्व ने इस बड़ी जिम्मेदारी से नवाजा है।
प्रदेशाध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन द्वारा बिजेन्द्र सिंह यादव, पवन खटाना, डा. नौसिंह, जहीर फारूकी, अजय पाल शर्मा और रामऔतार सिंह को प्रदेश महासचिव, कैप्टन बिशन, सिंह, रामपाल सिंह, वेदप्रकाश शर्मा, लाखन सिंह पटेल, ओमपाल मलिक, दिनेश चन्द्र दूबे, दीवान चन्द्र पटेल, उमेश चन्द्र पाण्डेय, अजय सिंह, शिशुपाल सिंह, डा. चरन सिंह, गुरूबिन्दर सिंह पन्नू, दरियाव सिंह, किशन बिहारी वर्मा और विजय तालान को सचिव बनाया है। इसके अलावा होशियार सिंह व चौ. करूवा सिंह को प्रदेश प्रचार मंत्री तथा जगराम सिंह चौधरी और अजय बाबू गंगवार को संगठन मंत्री बनाया गया है। प्रदेश कमेटी गठित होने के बाद अब भाकियू द्वारा जल्द ही जिला इकाईयों का गठन भी करने की संभावना है। जहीर फ़ारूक़ी फिलहाल सर्जरी कराकर बेड रेस्ट पर हैं।

 

पुलिस ने कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 राजीव कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त हरेन्द्र पुत्र किरणपाल नि0 खेडी थाना दौराला मेरठ को पचेण्डा कट टीपी नगर से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा वारंटी अभियुक्त अम्बरीश त्यागी पुत्र दीपचन्द नि0 इन्दिरा कालोनी थाना सिविल लाइन मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 रंजीत सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त मुत्तलीव पुत्र वारिस नि0 ग्राम नरा जडौदा थाना मन्सूरपुर मु0नगर को कस्बा छपार से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 अनित कुमार यादव द्वारा वारंटी अभियुक्त फारूख पुत्र नबाब, मुस्ताक पुत्र अजमू, मेहरबान पुत्र निजामू नि0गण ग्राम पुरबालियान थाना मन्सूरपुर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 संजीव कुमार द्वारा वारंटी अभियुक्त मोबीन पुत्र युसुफ नि0 तेवडा थाना ककरौली मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 प्रदीप सिंह नादर द्वारा वांछित अभियुक्त कामिल पुत्र इस्लाम नि0 पलडी थाना शाहपुर मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। वहीं थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 विक्रम भाटी द्वारा वांछित अभियुक्त विशाल उर्फ विकास पुत्र अनिल कुमार नि0 मौ0 सैनी नगर कस्बा व थाना खतौली मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।

 

छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा
खतौली। जवाहरलाल नेहरू स्मृति इंटर कालेज रवापुरी सठेड़ी में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत मैं भी झांसी की रानी लक्ष्मीबाईश् विषय पर रोल प्ले प्रतियोगिता कराई गई। इसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। कार्यक्रम प्रभारी डा. चंद्रमोहन शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार ने इस वर्ष को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाने की घोषणा की है। उसी क्रम में प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कक्षा नौवीं की छात्रा ज्योति, दीपांशी ने द्वितीय और कक्षा १०वीं की छात्रा ज्योति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य डा. त्रिवेंद्र सिंह ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम में राजेंद्र त्यागी, चंद्रमोहन शर्मा, डा. बालेश, मीनाक्षी, पदमा, नीरज चौहान, तीर्थराज सिंह, क्रांति सिंह आदि मौजूद रहे।

 

पुलिस ने चैकिंग/तलाशी अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने चैकिंग/तलाशी अभियान के दौरान कई वाहन चालको के वाहनो के ई-चालान काटे। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस द्वारा आज नगर के विभिन्न चौराहों/बाजारो मे सघन चैकिंग-तलाशी अभियान चलाया गया। सीओ सिटी कुलदीप कुमार के निर्देशन मे शहर कोतवाली पुलिस ने नगर के अस्पताल चौराहा,शिव चौक, शामली बस स्टैण्ड,खालापार, 40 फुटा रोड,किदवईनगर आदि विभिन्न स्थानो पर वाहन चैकिंग की। वहीं दूसरी और थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा भी महावीर चौक,प्रकाश चौक, अन्सारी रोड, कच्ची सडक आदि विभिन्न स्थानो पर वाहन चैकिंग की गई। नई मन्डी कोतवाली एरिया के जानसठ रोड,भोपा बस स्टैण्ड, द्वारकापुरी मोड,अलमासपुर चौराहा आदि अनेक स्थानो पर पुलिस ने वाहन चैकिंग की तथा कई वाहनो के ई-चालान भी काटे। वाहन चैकिंग से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा। चैकिंग अभियान के दौरान कई दुपहिया वाहन चालक गली मौहल्लो से रफुचक्कर होते नजर आए।

 

कोविड टीकाकरण का कैंप 11 अक्टूबर को लगेगा
मुजफ्फरनगर। जनपद में कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है क्योंकि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी लोगों को टीकाकरण की दोनों डोज लगाना अत्यंत आवश्यक है। इसी के अंतर्गत कल दिनांक ११ अक्टूबर २०२१ को जनपद में ढाई गुना अधिक वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।मेरा आप सब से अनुरोध है कि इस टीकाकरण महाअभियान में अपने स्तर एवं अपने विभाग के सहयोग से इस अभियान को पूर्ण रूप से सफल बनाने में सहयोग करें। जनपद में दिनांक ११अक्टूबर २०२१ को १९२ केंद्रों पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा।

 

पुलिस ने अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना भौराकलां पर नियुक्त उ0नि0 सोहनपाल सिंह द्वारा अभियुक्त नीटू पुत्र हरवीर नि0 ग्राम मौहम्मदपुर रायसिंह थाना भौराकलां मु0नगर को बुढाना मोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी शराब तोहफा मार्का को बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना मन्सूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 संजय सिंह द्वारा अभियुक्त फरियाद पुत्र दीन मौहम्मद नि0 कैलाशपुर थाना गागलहेडी सहारनपुर को जडौदा चौराहा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 आयशर कैन्टर नं0 एचआर 39 सी 5434 एवं 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

शातिर मोबाईल चोर दबोचा
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने मोबाईल चोर को चोरी के मोबाईल सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते अपराधो पर रोकथाम व विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अपराधियो की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान के तहत नई मन्डी थाने मे तैनात सब इंस्पैक्टर मुकेश कुमार ने क्षेत्र मे गश्त व चैकिंग के दौरान मुखबीर की सूचना पर मोबाईल चोरी के आरोप मे फरार चल रहे कल्याणपुरी निवासी वैभव मिश्रा को चोरी के मोबाईल सहित गिरफ्तार कर लिया। विदितहो की विगत 06 अक्टूबर को जानसठ रोड पर मोबाईल की दुकान से मोबाईल चोरी कर लिया था। पुलिस ने 7 अक्टूबर 2021 को पुलिस ने वैभव मिश्रा के एक साथी को चोरी के आरोप मे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसी मामले मे पुलिस ने आरोपी वैभव को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की।

 

तमंचा, कारतूस सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 गणेश कुमार शर्मा द्वारा वांछित अभियुक्त सोनू पुत्र राजा नि0 ग्राम नंगला कुण्डोई थाना ढूंगरा जिला बाबूपुर थाना झारखण्ड को मोरना ब्लाक के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 1200 रूपये उपरोक्त अभियोग से सम्बन्धित एवं 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया।

 

सडक हादसे मे बाईक सवार पति-पत्नी की दर्दनाक मौत2 2 11Zon |
मुजफ्फरनगर। सडक हादसे मे बाईक सवार पति-पत्नि की मौत से परिजनो मे शोक छा गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र की ट्रान्सपोर्टनगर पुलिस चौकी क्षेत्र के एन.एच-58 पर आज दोपहर के वक्त कार की चपेट मे आकर बाईक सवार दम्पत्ति की मौत हो गई। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी कार चालक अपनी कार सहित मौके से फरार हो गया। उधर से जा रहे अन्य वाहन चालको ने पुलिस को हादसे की सूचना दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही नई मन्डी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने तुरंत ही एम्बूलैन्स की मदद से घायल पति-पत्नि को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। जहां डाक्टरो ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने देवबन्द निवासी इन्द्रपाल पुत्र भंवर सिह व उसकी पत्नि सर्वेश के परिजनो को इस दुखद हादसे की जानकारी दी। बताया जाता है कि इन्द्रपाल अपनी पत्नि सर्वेश के साथ आज दोपहर बाईक द्वारा देवबन्द से चलकर मुजफ्फरनगर रिश्तेदारी मे जा रहे थे कि बाईक सवार ये दोनो पति पत्नि जैसे ही नई मन्डी के ट्रान्सपोर्टनगर चौकी क्षेत्र की नेशनल हाईवे पर पहुंचे कि इसी बीच ये दोनो तेजगति के साथ आ रही कार की चपेट मे आकर गंभीर रूप से घायल हो गए। तथा उपचार से पूर्व उनकी मौत हो गई। इन्द्रपाल तथा उसकी पत्नि की मौत की खबर से परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन तुरंत ही मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हो गए। दोपहर बाद पुलिस ने परिजनो व ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस हादसे से परिजनो मे शोक छाया हुआ है।

कांग्रेसियों ने महंगाई व बेरोजगारी को लेकर सरकार का पुतला फूंका
मुजफ्फरनगर। प्रेमपुरी में पूर्व एमपी हरेंद्र मलिक के आवास के पास यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विक्रांत चौधरी व नगर अध्यक्ष रजत सिंघल के नेतृत्व में दर्जनों कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने महंगाई व बेरोजगारी को लेकर सरकार का पुतला फूंका कार्यक्रम में राहुल गांधी प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए गए और युवाओं ने कहा कि सरकार विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी सरकार कहती थी कि पकौड़े तलकर भी रोजगार मिलेगा लेकिन पकोड़े तलने के लिए भी इंधन तेल ओर खाद्य पदार्थ इतने महंगे हो गए घर खाने के लिए भी पकौड़े नसीब नहीं होते तो पकोड़ो का क्या व्यापार होगा यह सरकार युवा विरोधी है बेरोजगार विरोधी है वह आदि कई मांगों को लेकर यूथ कांग्रेस ने पुतला फूंका

पुलिस ने गोकशी करने वाले दो दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना तितावी पुलिस द्वारा ग्राम बुढीना खुर्द के जंगल से गाय को काटने के तैयारी कर रहे 2 गौकस अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में सरताज पुत्र नवाब निवासी बूढ़ीना खुर्द थाना तितावी जनपद मु.नगर, दिलशाद पुत्र शकूर निवासी बूढ़ीना खुर्द थाना तितावी जनपद मु.नगर बताया जिनके कब्जे से कुल्हाड़ी, एक अदद गाय सफेद रंग, काटने के उपकरण दो अदद छुरी, नीली पल्ली, एक तराजू, दो बाट, एक अदद रस्सी प्लास्टिक जिससे गाय के पैर बांध रखे थे बरामद हुई।

 

प्रदूषण फ़ैला रही फैक्ट्री को जुर्माना लगाकर सील किया5 5 11Zon |
मुज़फ्फरनगर। प्रदूषण विभाग और जिला प्रशासन की सँयुक्त टीम ने कार्यवाही करते प्रदूषण फ़ैला रही एक फर्नस पर लगभग 4 लाख 35 हज़ार रूपये का जुर्माना लगाते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया है।
दरअसल मामला जानसठ तहसील क्षेत्र का है। जहाँ स्थित एक डोगली नामक ईस्पात फैक्ट्री पर आज प्रदूषण विभाग की टीम ने छापेमारी कर वायु प्रदूषण फ़ैलाने का दोषी मानते हुए। फैक्ट्री पर 4 लाख 35 हज़ार रूपये का जुर्माना लगाते हुए फैक्ट्री की बिजली काटकर सील कर दिया गया है। इस मामले में जिला प्रदूषण अधिकारी अंकित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया। की उनके द्वारा एक महीने पहले इस फैक्ट्री का इन्फ़ेक्सन किया गया था। जिसमे पाया गया था,की इस फैक्ट्री में धुआँ निकलने के लिए लगाया गया हूड काम नहीं कर रहा था। जिसके चलते इस फैक्ट्री को नोटिस देकर इस बाबत जवाब माँगा गया था। लेकिन इन्होने कोई उचित ज़वाब नहीं दिया था। जिसके चलते जिलाधिकारी के आदेश पर आज इस फैक्ट्री पर जुर्माने लगाते हुए इसका बिजली कनेक्शन काटकर इस फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।

 

जम्मू कश्मीर में हिंदुओ की हत्याओं को लेकर देश के नेताओं के प्रति रोष जताया6 6 11Zon |
मुजफ्फरनगर। क्रांति सेना ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हिंदुओ की लगातार हो रही हत्याओं के मामले में देश के सत्ता पक्ष व विपक्ष की दोगली राजनीति के विरोध में जोरदार प्रदर्शन कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, अखिलेश यादव व जयंत चौधरी के खिलाफ रोष जताया।
इससे पूर्व क्रांति सेना के सैकड़ों महिला व पुरुष कार्यकर्ता प्रकाश मार्किट स्थित कार्यालय पर एकत्र हुए यहाँ से प्रदेश महासचिव मनोज सैनी , महिला शाखा मंडल प्रभारी पूनम अग्रवाल व पूर्व नगर अध्यक्ष लोकेश सैनी के नेर्तत्व में नारेबाजी करते हुए प्रकाश चोक पहुँचे। इस अवसर पर क्रांति सेना नेताओ ने सत्ताधारी दल के अलावा विपक्ष की भूमिका की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि जहाँ लखीमपुर में वोटबैंक को हासिल करने के लिए सारा विपक्ष एकजुट हो गया वही सत्ताधारी दल ने भी आनन फानन में मुआवजे और मृतक आश्रितों को नौकरी की घोषणा कर दी। वही कश्मीर में आई डी देखकर आठ हिंदुओ की हत्त्या के मामले में विपक्ष भी गूंगा हो गया वही सत्ताधारी भाजपा को भी मृतको की मदद की नहीं सूझी। क्रांति सेना नेताओ ने मांग करी की जम्मू कश्मीर में मारे गए सभी हिंदुओ के परिजनों को 1 करोड़ रु मुआवजा व परिजन को सरकारी नोकरी दी जाए। प्रदर्शन में मुख्य रूप से अनुज चौधरी, राजेश कश्यप, अवनीश चौहान, आलोक अग्रवाल, आशीष मिश्रा, बसन्त कश्यप,महिला जिला प्रभारी प्रेम लता शर्मा रविन्द्र सैनी , शैलेन्द्र शर्मा ,अमित सैनी, कुलदीप सूर्यवंशी, नेहा गोयल, सरला शर्मा, सीमा ठाकुर,रेणु वर्मा, पारुल चंचल, सुमन प्रजापति, राखी प्रजापति, अजय सैनी, जोगिंदर, भोपाल ,राजाराम चौहान आदि शामिल रहे।

 

पूर्व सांसद की जयंती पर दी श्रद्धाजंलि8 7 11Zon |
मुजफ्फरनगर। बिजनौर लोकसभा सीट से रालोद के पूर्व सांसद स्व.संजय सिंह चौहान की 60 वीं जयन्ति के अवसर पर नई मन्डी थाना क्षेत्र के गांव नसीरपुर स्थित उनकी समाधि प्रेरणा स्थल पर पहुंचे विभिन्न सामाजिक,राजनैतिक तथा स्वयंसेवी संस्थाओ,धार्मिक संस्थाओ व शैक्षणिक संस्थाओं से जुडे पदाधिकारियों तथा समाज के गणमान्य लोगो व ग्राम प्रधान तथा जिला पंचायत सदस्य आदि ने स्व.संजय सिह चौहान की समाधि पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी। इस अवसर पर सभी ने पूर्व सांसद स्व.संजय चौहान को मृदुभाषी एवं जनप्रिय नेता बताया। इस अवसर पर सुनील चौहान, वरिष्ठ सपा नेता पं.उमादत्त शर्मा, जगपाल गुर्जर प्रधान, अमित चौधरी,डा.नरेन्द्र तोमर, वरिष्ठ सपा नेता अब्दुल्ला राणा,सपा नेता चन्दन सिह चौहान, किसान नेता राजीव बालियान एडवोकेट,प्रवीण मलिक,दीपक मलिक, राजेन्द्र सिह,उमेश चौधरी, नोएडा से एमएलए चुनाव लड चुके सुनील चौधरी गुर्जर सहित सैकडो ग्रामीण व परिवारजन मौजूद रहे।

 

तीन दिवसीय बालियान प्रो कबड्डी का रोमांचक फाइनल मैच एनके एकेडमी जींद ने जीता9 8 11Zon |
सिसौली। कस्बे के डीएवी इंटर कॉलेज के मैदान में चल रही तीन दिवसीय बालियान प्रो कबड्डी का रोमांचक फाइनल मैच एनके एकेडमी जींद ने जीता। फाइनल मैच में एनके एकेडमी जींद ने राजीव गांधी स्टेडियम ए रोहतक को रोचक मुकाबले में ३३-३१ के अंतर से हराया।
विजेता टीम के कप्तान मनीष को गौरव टिकैत व आयोजक पुष्पेंद्र बालियान समेत कमेटी ने एक लाख की इनामी राशि के साथ ट्रॉफी भी भेंट की। उप विजेता राजीव गांधी स्टेडियम ए के टीम के कप्तान गोल्डी को ७१००० की धनराशि के साथ ट्रॉफी भेंट की। फाइनल मैच में जगबीर सिंह रेफरी, धीरज व नीरज अंपायर और स्कोरर राकेश और थर्ड अंपायर प्रवीण व सोनू रहे। प्रो कबड्डी टूर्नामेंट में मंच का संचालन प्रदीप बालियान उर्फ बबलू व इदरीश ने किया। आयोजक पुष्पेंद्र बालियान ने समस्त कमेटी व सहायक कोच अमित बालियान व कुलदीप बालियान को भी पगड़ी व मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया प्रतियोगिता में आरडी कौशिक इंटरनेशनल रेफरी, जगबीर सिंह अंतरराष्ट्रीय रेफरी, नीरज व संदीप राष्ट्रीय रैफरी , प्रमोद , ओमवीर, अनिल, परमिंदर, राकेश, प्रवीण अनिल, अरविंद ,धीरज मौजूद रहे। संजीव बालियान अर्जुन अवार्डी भी मौजूद रहे।
आशु रहे बेस्ट रैडर बेस्ट रैडर आशु रहे जो कि नेशनल प्रो कबड्ड़ी में दिल्ली दबंग से खेलता है। बेस्ट डिफेंडर के लिए अंकित काकड़ा को चुना गया, जिनको ३१०० रुपये की प्रोत्साहन राशि के साथ स्मृति चिन्ह् भेट किये गए। गौरव टिकैत ने पगड़ी पहनकर खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

 

संयुक्त निदेशक कान्हा गोशाला का किया निरीक्षण10 9 11Zon |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग के निदेशक के निर्देश पर नगर पंचायत में संचालित कान्हा गोशाला का संयुक्त निदेशक बीपीएस डा. आनंद कुमार सोलंकी द्वारा निरीक्षण किया गया। नगर पंचायत में संचालित कान्हा गोशाला का निरीक्षण करने पहुंचे संयुक्त निदेशक बीपीएस डा. आनन्द कुमार सोलंकी ने गोवंशों की व्यवस्था को परखा। गोवंशों के लिए बनायी गयी विशेष व्यवस्था की गहनता से जांच की। उन्होंने गोशाला में आश्रित गोवंशों के रख रखाव, हरे चारे, पानी, बिजली, साफ सफाई आदि की व्यवस्थाओं को परखा। वहीं गर्मी व ठंड के दौरान बचाव आदि की जानकारी ली। गोशाला में समुचित व्यवस्थाओं को दुरुस्त पाये जाने पर उन्होंने नगर पंचायत कर्मचारियों की प्रशंसा की। उन्होंने कर्मचारियों को गोवंशों की देखरेख में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतने की हिदायत दी। निरीक्षण के दौरान पशु चिकित्सक डा.अमरदीप सिंह, वरिष्ठ लिपिक सचिन कुमार, प्रदीप कुमार, सुनील कुमार, अनूप कुमार, अमित कुमार आदि उपस्थित रहे।

 

राम को वनवास जाते देख श्रद्धालुओं की आंखे नम हुई11 10 11Zon |
मुजफ्फरनगर। रामलीला महोत्सव में राम को वनवास जाते देख श्रद्धालुओं की आंखे नम हो गई। राम-केवट संवाद ने सभी को देर रात तक बैठने को मजबूर कर दिया। कस्बे वे देहात से रामलीला में देखने आने वालों की भीड़ रोजाना बढ़ती जा रही हैं। समाज सुधार समिति (रजि.) के तत्वावधान में मर्यादा पुरूषोत्तम श्री रामलीला कमेटी महोत्सव के सातवे दिन वृंदावन की श्री राधा कृष्ण लीला के कलाकारों ने राम को वनवास और केवट संवाद की शानदार प्रस्तुति दी। कलाकारों में ब्रज ने राम, आकाश ने लक्षमण तथा केवट के रूप में दुलीचंद ने शानदार मंचन किया। दिखाया कि वनगमन के दौरान भगवान राम की निषाद से भेट होती है। राम माता सीता व लक्ष्मण सहित गंगा पार जाने के लिये तट पर पंहुचते है। प्रभु राम केवट से गंगा पार कराने का आग्रह करते है, लेकिन केवट भगवान राम के चरणों को पखारे बिना गंगा पार कराने से मना कर देता है। जिसके बाद भगवान राम अपने चरणों को पखारने की अनुमित देते है। वन में जाते राम को देख श्रद्धालुओं की आंखों में आंसू छलक आए। मंचन के यजमान डा प्रिस रहे। इस दौरान कमेटी अध्यक्ष अनिल गर्ग, संरक्षक पंडित श्रवण शर्मा, मणीकांत गोयल, वीरेंद्र सिंह, पीयूष राणा, कपिल मित्तल, राजबीर सिंह, गौरव महेश्वरी, संजीव गोयल, विपिन सिघल, रोबिन गोयल आदि मौजूद रहे।

 

ग्राम प्रधान द्वारा स्कूल का राशन रोकने का मामला आया सामने12 11 11Zon |
मुजफ्फरनगर। कोविड-१९ महामारी के बाद खुले सरकारी स्कूलों में विभागीय स्तर पर माहौल ठीक है का नारा बुलन्द करते हुए व्यवस्था सही होने के दावे किये जाते हैं, लेकिन जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के द्वारा शुरू कराई गई निरीक्षण व्यवस्था में सारी पोल खुल रही है। रियलिटी चेक में विद्यालयों में कई प्रकार की समस्या तो सामने आ ही रही हैं, अब ग्राम प्रधान द्वारा स्कूल का राशन और मिर्च मसाला रोकने के कारण बच्चों को भोजन भी उपलब्ध नहीं होने का मामला प्रकाश में आया है। डीएम के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी मायाराम द्वारा विकासखंड बुढ़ाना एवं खतौली के परिषदीय विद्यालयों में औचक निरीक्षण कर व्यवस्था परखने का काम किया गया है। इस निरीक्षण में कई प्रकार की खामियां सामने आई हैं। बीएसए ने बताया कि जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार किये गये निरीक्षण में बुढ़ाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जोला नम्बर-१ में मिड डे मील ;एमडीएमद्ध बन्द मिला। इसकी जानकारी करने पर पता चला कि विद्यालय में ग्राम प्रधान द्वारा एमडीएम के लिए गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री और मिर्च मसाले आदि उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं, जिससे योजना के अनुसार बच्चों के लिए भोजन बनाने में असुविधा हो रही है। बीएसए को प्रधानाध्यापक ने बताया कि इसके लिए ग्राम प्रधान से उनके द्वारा कई बार अनुरोध किया गया, परंतु स्कूल को राशन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। बीएसए ने बताया कि संबंधित ग्राम प्रधान से उनके मोबाइल फोन पर वार्ता करते हुए उनको स्कूल को राशन उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही स्कूल में ८ अध्यापकों के सापेक्ष ६ शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित मिले। पूनम चौधरी सहायक अध्यापिका अनुपस्थित पाई गई। ८ अक्टूबर को वह उपस्थित नहीं थीं, पूर्व में १० सितम्बर को किए गए निरीक्षण में भी अध्यापिका पूनम अनुपस्थित थी, इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए बीएसए ने पूनम के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के साथ ही प्रधानाध्यापक से भी स्पष्टीकरण मांगा है। इस स्कूल में कुल ६२४ बच्चों के सापेक्षा ३९७ बालक बालिकाएं उपस्थित मिले।श्श्बीएसए ने बताया कि इसी प्रकार बुढ़ाना क्षेत्र में उच्च प्राथमिक विद्यालय गढ़ी सखावतपुर कुल ५३ बालकों के सापेक्ष २८ बालक बालिकाएं उपस्थित पाए गए, उच्च प्राथमिक विद्यालय बिटावदा में कुल ८३ बच्चों के सापेक्ष २१ बालक बालिकाएं उपस्थित पाए गए, प्राथमिक विद्यालय बिटावदा नम्बर-१ में कुल ११५ बच्चों के सापेक्ष ६० बालक बालिकाएं उपस्थित पाए गए, प्राथमिक विद्यालय बिटावदा नम्बर-२ में उपस्थिति पंजिका में अध्यापक हर्षवर्धन के हस्ताक्षर हैं, परंतु निरीक्षण के समय मौजूद नहीं मिले, संबंधित सहायक अध्यापक को उक्त के संबंध में नोटिस निर्गत किया गया। विद्यालय में पंजीकृत कुल ११२ बच्चों के सापेक्ष ४६ बालक बालिकाएं उपस्थित मिले। इसके अलावा खतौली क्षेत्र में कमपोजिट विद्यालय रामपुर में कुल १६१ बच्चों के सापेक्ष १२० बालक बालिकाएं ही उपस्थित पाए गए। कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय चंदसीना में कुल ५१ बच्चों के साथ एक ३० बालक बालिकाएं उपस्थित पाई गई कक्षा कक्षो मे शैक्षिक चित्रण कराया गया है बालिकाओं द्वारा हस्तनिर्मित सुंदर कलाकृतियां तैयार की गई हैं जो निरीक्षण के समय उनके द्वारा दिखाई गई। कमपोजिट विद्यालय घनश्यामपुरा कुल ४०८ बच्चों के सापेक्ष १९५ बालक बालिकाएं उपस्थित पाए गए। बीएसए ने बतया कि निरीक्षण के दौरान विद्यालयों में शैक्षिक एवं भौतिक वातावरण संतोषजनक मिला और साफ सफाई आदि व्यवस्था भी ठीक मिली।

हिन्दू अल्पसंख्यकों की हत्याओं को लेकर रोष व्यक्त किया13 12 11Zon |
मुजफ्फरनगर। जम्मू कश्मीर में हिन्दू अल्पसंख्यकों की आतंकवादियों द्वारा हमला कर की गई हत्या के मामले में आज जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के द्वारा आर्य समाज मुजफ्फरनगर शहर के प्रांगण में प्रदर्शन करते हुए रोष जताया गया। इसके साथ ही यहां पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर केन्द्र सरकार से कश्मीर घाटी में हिन्दू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने की मांग की गयी है।
रविवार को जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के द्वारा जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के द्वारा धार्मिक आधार पर पहचान कर उनकी हत्या करने की निंदा करते हुए आक्रोश व्यक्त किया गया। इस दौरान सभा के पदाधिकारियों ने आर्य समाज मुजफ्फरनगर शहर के भवन परिसर में प्रदर्शन किया और केन्द्र सरकार से अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को घाटी में सुरक्षा प्रदान करने के लिए कदम उठाने की मांग की गयी। यहां पर सभा के पदाधिकारियों ने भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला का पगड़ी और पटका पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम एक ज्ञापन उनको सौंपते हुए कश्मीर घाटी में आतंकवाद को लेकर सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में दीपक कुमार त्यागी, सुभाष मित्तल, राधेश्याम त्यागी, मुकेश त्यागी, चांदवीर, सुधीर कुमार आर्य, प्रमोद कुमार, सुधीर आर्य और अनुज आर्य आदि मौजूद रहे।

 

सोमवार को चलेगा कोविड-१९ टीकाकरण का मेगा अभियान
मुजफ्फरनगर। जनपद में कोविड-१९ टीकाकरण अभियान को और सफल बनाने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाये जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शासन के निर्देश में मेगा कैम्प अभियान की तैयारी कर ली है। सोमवार को ६० हजार लोगों को कोविड-१९ वैक्सीन की डोज लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए १९२ स्थानों पर कोविड १९ टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया जायेगा। आज जनपद में आयोजित मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेलों में भी कोविड-१९ वैक्सीन लगाई गई। सीएमओ ने लोगों से मेगा अभियान का लाभ उठाने की अपील की है।
सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने बताया कि जनपद में ११ अक्टूबर को ढाई गुना अधिक वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित करते हुए मेगा अभियान की तैयारी कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, क्योंकि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी लोगों को टीकाकरण की दोनों डोज लगाना अत्यंत आवश्यक है। इसी के अंतर्गत ११ अक्टूबर २०२१ सोमवार को जनपद में मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जायेगा। इसमें ढाई गुना अधिक वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस टीकाकरण महाअभियान में उन्होंने सभी विभागों से भी सहयोग कर अभियान को पूर्ण रूप से सफल बनाने की अपील की है। सीएमओ ने बताया कि जनपद में सोमवार को १९२ केंद्रों पर कोविड टीकाकरण किया जाएगा। इसके साथ ही आज रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेलों में कोविड टीकाकरण भी कराया गया। जनपद में कल ४३ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित मेलों में पहुंचे लोगों को कोविड-१९ टीका भी लगाया गया।
सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने सोमवार के मेगा वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों का मनोबल भी बढ़ाया। उन्होंने बताया कि आज जनपद के समस्त ४३ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया गया, इस दौरान यहां पर निशुल्क स्वास्थ्य परामर्श, उपचार व औषधि वितरण के साथ-साथ निशुल्क कोविड टीकाकरण भी समस्त मेलों में करने की व्यवस्था की गई। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेलो एवं मेगा कोविड टीकाकरण अभियान में कोविड टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को प्रेरित करने की अपील करने के साथ ही आशाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि वह ऐसे लोगों को अधिक जागरूक करें जिनको कोविड टीकाकरण पहली डोज नहीं लगी है और जिनकी दूसरी डोज लगने का समय पूर्ण हो गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − 1 =