News
खबरें अब तक...

समाचार

मुजफ्फरनगर में जिलाधिकारी दफ्तर पर भाकियू ने किया कब्जाChharr |
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के सैंकडो कार्यकर्ताओं ने किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओं के प्रति सरकार का ध्यान केन्द्रित करने के उददेश्य से कचहरी मे धरना प्रदर्शन कर विरोध व्यक्त किया तथा किसानो की समस्याओं के निराकरण की मांग की।
जनपद के किसानो की बकाया गन्ना भुगतान, चीनी मिलो मे गन्ने की पर्ची की समस्या,विद्युत बिलो मे गडबडी के आरोप,बीज,खाद,फुके हुए ट्रान्सफार्मर को बदलवाने व जर्जर हो चुके विद्युत तारों को बदलवाने आदि किसानो से जुडी विभिन्न समस्याओं को लेकर पूर्व घोषित घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम के अर्न्तगत सरकार पर किसान विरोधी नीतियों का आरोप लगाते हुए कचहरी मे धरना प्रदर्शन किया।
धरने को सम्बोधित करते हुए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ.राकेश टिकैत ने कहा कि जनता की समस्या पर ध्यान नही दिया जा रहा है। खास तौर पर किसानो की मूलभूत समस्याओं के प्रति सरकार गम्भीर नही है। उन्होने आरोप लगाया कि किसान अगर गन्ना लेकर मिल मे जाता है तो ताजे गन्ने व पत्ती के नाम पर किसान को परेशान करने का प्रयास किया जाता है। तहसील मे किसान जाता है तो हिस्सा प्रमाण पत्र व खसरा खतौनी के नाम पर भी किसान को परेशान किया जाता है। विरासत मे दाखिल खारिज के मुकदमे व रजिस्ट्री मे भी यही स्थिती है। बैंक मे भी किसानो को काफी परेशानी उठानी पड रही है।
भाकियू नेता राकेश टिकैत ने आरोप लगाया कि 3 लाख तक के क्रेडिट कार्ड पर 12 प्रतिशत तक ब्याज वसूला जा रहा हैं। जो अनुचित है। उन्होने कहा कि बकाया गन्ना भुगतान गन्ना किसानो की प्रमुख समस्या है। क्योंकि गन्ना भुगतान समय से ना हो पाने के कारण किसानो को अपनी पारिवारिक व सामाजिक जिम्मेदारी निर्वाह करने मे कठिनाई हो रही है। गन्ना किसानो की पर्ची का हाडा 9 कुन्तल कर दिये जाने के कारण किसानो की आज तक 50 प्रतिशत भी सप्लाई नही हो पाई हे। चौ.टिकैत ने कहा कि किसान इस बात को लेकर चिन्तित है कि आखिर उसके गन्ने की आपूर्ति कब तक हो पायेगी। क्योंकि अप्रैल माह के बाद किसान कृषि कार्यो मे इतना व्यस्त हो जाता है कि उसके पास गन्ने की कटाई के लिए ना तो समय है और ना ही मजदूर मिल पाते हैं। धरना प्रदर्शन के दौरान भाकियू के अन्य पदाधिकारियो ने भी धरने को सम्बोधित किया। इस दौरान भाकियू प्रदेश सचिव ओमकार मलिक, प्रदेश प्रवक्ता धर्मपाल सिह, मण्डल उपाध्यक्ष धर्मपाल सिह बैसला,मण्डल अध्यक्ष भंवर सिह,नीटू दुल्हैरा, भाकियू नेता राजू अहलावत,मांगेराम त्यागी,नवीन राठी,विकास शर्मा,ओमपाल शर्मा,शहर अध्यक्ष शाह आलम, संजीव टोडा, वेदप्रकाश टोडा आदि सैंकडो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

डीजे की तेज आवाज से मातम में बदलीं खुशियां, नाचते हुए दूल्हे के भाई समेत दो बरातियों की मौत
मुजफ्फरनगर। बरात में डीजे की धुन पर नाचते वक्त दूल्हे के भाई और एक अन्य बराती की हालत बिगड़ गई। अस्पताल ले जाते समय दोनों की मौत हो गई।
गमगीन माहौल में दुल्हन को विदा किया गया। डीजे की तेज आवाज पर नाचते समय हार्टअटैक से दोनों की मौत मानी जा रही है। ककरौली थाना क्षेत्र के गांव खुजैड़ा निवासी राहुल की बरात जानसठ थाने के गांव जंधेड़ी गई थी। अपराह्न करीब तीन बजे बरात की चढ़त हो रही थी। बराती डीजे की धुन पर नाच रहे थे। इसी दौरान नाचते हुए बराती अमरपाल (50) की हालत बिगड़ गई। उसने जानसठ अस्पताल ले जाते हुए दम तोड़ दिया। इसी दौरान दूल्हे के भाई राकेश (45) की भी हालत खराब हो गई। परिजन उसे गांव ले आए। शाम को राकेश की हालत ज्यादा खराब होने पर उसे जानसठ अस्पताल ले जाया गया। वहां से मुजफ्फरनगर ले जाते हुए राकेश ने भी दम तोड़ दिया। दूल्हे के भाई समेत दो बरातियों की मौत से वर-वधू पक्ष में कोहराम मच गया।

वाहनो की लम्बी कतारें

मुजफ्फरनगर। कचहरी मे भाकियू के प्रदर्शन के कारण नगर मे कई स्थानो पर वाहनो की लम्बी कतारें लग जाने से जाम की स्थिती बन गई। नगर के विभिन्न चौराहो व बाजार मे टै्रक्टर-ट्रालियो तथा अन्य वाहनो के कारण जाम लग गया। पुलिस ने काफी मशक्कत कर जाम खुलवाया। इस दौरान कुछ समय के लिए टै्रफिक व्यवस्था चरमरा गई। टै्रफिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए टै्रफिक पुलिस को काफी मशक्कत करनी पडी। भाकियू के प्रदर्शन के कारण स्कूली वाहन भी जाम में फंसे रहे तथा अनेक छात्र छात्राओं को जाम से जूझना पडा।

दो महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत

मुजफ्फरनगर। अलग अलग मामलों में जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए लायी गयी दो महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गयी। परिजनो ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवों को घर ले गये।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि मौहल्ला बाग जानकीदास निवासी नजमा पत्नी मौ. इनाम, गांधीनगर चरणवती, सिखेडा के गांव बहादरपुर निवासी प्रदीप कुमार पुत्र वीर सिंह, पीताम्बर सिंह त्यागी व बागोवाली निवासी खुर्शीद को अलग अलग मामलों में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया था जहां उनकी मौत हो गयी। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवों को घर ले गये।मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नई मन्डी पटेल नगर निवासी युवक शुभम पुत्र ब्रजपाल बाईक द्वारा छपार से लौटते वक्त बरला चौकी के समीप अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची पीआरपी पुलिस टीम ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया तथा उसके परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। राजस्थान के जनपद अजमेर निवासी नानू पुत्र भगवान सिंह संधावली बाईपास के समीप सडक पार कर ढाबे पर जाते वक्त सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे पीआरवी 2204 ने एम्बूलेन्स की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा उसके साथियो को इस हादसे से अवगत कराया। छपार के गांव रामपुर निवासी राजेश गिरी पुत्र सुन्दर लाल रथेडी के समीप जीप की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे ग्रामीणो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया तथा घायल के परिजनो को इसकी सूचना दी। इसके अलावा फुलत निवासी माया पत्नी विनोद व विनोद पुत्र रामदास भी सडक हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गये। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

18वां शिव कावड सेवा शिविर शुभारम्भ

मुजफ्फरनगर। बझेडी फाटक पर 18वां शिव कावड सेवा शिविर शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता नन्दकिशोर वर्मा ने की तथा संचालन सुदेश गर्ग ने किया। शिविर का शुभारम्भ दिल्ली से पधारे मुख्य अतिथि विजय कुमार सोनी ने किया। मुख्य अतिथि विजय कुमार सोनी ने कहा कि मानवता की सेवा करना ईश्वर की सेवा करने के बराबर है। गोपीचन्द वर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति बझेडी फाटक पर यह 18वां शिव कावड सेवा शिविर लगाया गया है। शिविर में कावडियों को निशुल्क भोजन के अलावा दवा भी वितरित की जाती है। इस मौके पर विजय कुमार सोनी, मोहित सोनी, सुदेश गर्ग, नन्दकिशोर वर्मा, गोपीचन्द वर्मा, सत्यपाल भामा, लोकेश वर्मा, अशोक वर्मा हिलवाई, राधेश्याम वर्मा आदि मौजूद थे।

 

भारतीय विकास पार्टी की एक बैठक आयोजित

मुजफ्फरनगर। भारतीय विकास पार्टी की एक बैठक पार्टी कार्यालय पुरानी आबकारी पर आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता राधेश्याम कश्यप ने की व संचालन विकास गर्ग ने किया।
बैठक मे भारतीय विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कश्यप ने कहा कि जनपद मे शहरी आवास विकास परियोजना मे चौथे स्थान पर लाकर डूडा के परियोजना अधिकारी संदीप सिह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों के लाभ पहुंचा कर जनता के लिए सहरहनीय कार्य किए हैं। श्री कश्यप ने कहा कि डीएम सेल्वा कुमारी जे. द्वारा डूडा परियोजना अधिकारी संदीप सिह को प्रशस्ति पत्र देकर उनका मनोबल बढाया है। जो बहुत ही सराहनीय है। ऐसे कार्यक्रमो से अधिकारियो को प्रोत्साहन मिलता है तथा अधिकारियों का सम्मान होता है। इससे उनकी कार्य क्षमता बढती है और से एक नए उत्साह के साथ पहले से कहीं अधिक मेहनत कर पाते है तथा शासन प्रशासन की मजबूती मे सहायक सिद्ध होते हैं। बैठक मे किशन लाल कश्यप, रेश कश्यप, ओमवती कश्यप, विजय कश्यप, अजय गुप्ता,आलोक गुप्ता, अजय भारद्वाज, अशोक गौतम, विवेक चौहान आदि अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सिप अबेकस में वार्षिक उत्सव का आयोजन

मुजफ्फरनगर। सिप अबेकस में वार्षिक उत्सव का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। उत्सव में सिप अबेकस के बच्चो ने सांस्कृतिक कला का प्रदर्शन कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया और अपनी परफॉर्मन्स प्रस्तुत की जिसको देख वहाँ बैठे सभी लोगो ने सराहा इनमें सिप अबेकस के छात्रों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। उत्सव की शुरुआत कार्यक्रम के मुख्यअतिथि श्री कपिल देव अग्रवाल, राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार , रिंकू एस गोयल सिप अबेकस की डायरेक्टर, समर्थ प्रकाश अद्यक्ष प्रयत्न ने संजुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके किया। कार्यक्रम के अन्य अतिथियों में श्री वैभव गोयल जी, संस्थापक एमजी वर्ल्ड विजन स्कूल व श्रीमती रीना अग्रवाल, एरिया हेड, डॉ सचिन गोयल, विशाल अग्रवाल व जितेंद्र कुशल जी रहे । सभी अतिथिगण ने नेशनल प्रोडिजी और स्टेट प्रोडिजी चैंपियंस को ट्रोफी से प्रुस्कृत किया जिनमे नेशनल प्रोडिजी विनर अथर्व आर्य, शौर्य प्रताप,नीराजपंवार, रहे और स्टेट प्रोडिजी विनर अथर्व , सुशांत, चित्रांश रहे और सभी पार्टिसिपेंट्स को भी मैडल और ट्राफी से पुरस्कृत किया गया साथ ही साथ चौंपियन गुरु को भी ट्रोफी से प्रुस्कृत किया गया जिसमें ज्योति अरोरा, नैंसी, रजनी चौंपियन गुरु रहे । कपिल देव अग्रवाल
ने सभी बच्चो को उनके भविष्य के लियें शुभकामना दी साथ ही साथ आगे बढ़ते रहने के लिये प्रोत्सहित किया और उनको बताया आप सभी देश का भविष्य है और उनके माता पिता के एफफोर्ट्स को सराहा और उनका धन्यवाद किया। इस उत्सव को सफल बनाने मे स्कूल की शिक्षिकाओं प्रिया, गरिमा, अभिका, ज्योति, शिविका, साक्षी, विधि, सोनम, महक, नैंसी, रजनी और ऐश आदि ने सहयोग किया।

 

हवन यज्ञ के बीच शिव कांवड़ सेवा शिविर का शुभारंभ

मुजफ्फरनगर। कस्बा भोकरहेड़ी में महाशिवरात्रि पर भक्तों की सेवा के लिए हवन यज्ञ के बीच शिव कांवड़ सेवा शिविर का शुभारंभ हुआ। शिविर में शिव भक्तों को निश्शुल्क जलपान और चिकित्सा सुविधा दी जाएगी। गंगा खादर स्थित बावुचर कुटी के महंत स्वामी धर्मदास महाराज ने फीता काटकर शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि बीते ४० वर्षा से कस्बे के लोग कांवड़ सेवा शिविर के माध्यम से सेवा कर रहे है। मानव सेवा से बढ़कर सेवा नहीं है इसलिए हमें मानव सेवा करनी चाहिए। भाकियू के चौधरी उदयवीर सिंह सहरावत ने कहा कि कांवड़ सेवा शिविर में शिव भक्तों को निश्शुल्क जलपान व स्वास्थ्य सेवा के साथ-साथ रात्रि में भजन व झांकियों का प्रदर्शन किया जाएगा। शिविर में प्रवीण कुमार, लाला वेदप्रकाश गर्ग, ओमप्रकाश, मनोज कुमार, रणवीर सिंह, रमेंद्र शर्मा, ब्रजवीर सिंह, बिरसपाल सिंह, बबला शर्मा, जगपाल सिंह, रोहित कुमार, धनवीर, नीटू, मदनपाल, सुक्का आदि मौजूद रहे ।

जहरीले सर्प ने डस लिया
मुजफ्फरनगर। खेतों पर काम करने गये एक किसान को जहरीले सर्प ने डस लियां उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि भोपा थाना क्षेत्र के गांव रहकडा निवासी मनोज कुमार पुत्र बलजोर सिंह अपने खेतों पर काम करने के लिए गया था जहां उसे जहरीले सर्प ने डस लिया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

छत से गिरकर गम्भीर रूप से घायल

मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों पर एक विवाहिता सहित दो लोग छत से गिरकर गम्भीर रूप से घायल हो गये। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया ।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया सिखेडा थाना क्षेत्र के धंधेडा निवासी 25 वर्षीय पूजा छत से रिगकर गम्भीर रूप से घायल हो गयी। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा बुढाना थाना क्षेत्र के गांव अलीपुर अटेरना निवासी इस्लाम पुत्र मंगता भी छत से गिरकर गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे भी उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल

रामराज। शादी समारोह से अपने घर वापिस लौट रहे कार सवार दो युवक सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए मेरठ कर दिया गया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त थाना रामराज क्षेत्र के निकटवर्ती गांव देवल हाईवे पर ट्रक व वैगन आर कार के बीच हुई भिडन्त मे कार सवार दो युवक बुरी तरह घायल हो गए।
सडक हादसे पर मौके पर एकत्रित ग्रामीणो ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने कार सवार घायलो को तुरन्त ही एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया। जहां से डाक्टरो ने दो युवको की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हे मेरठ रैफर कर दिया। बताया जाता है कि कार सवार किसी शादी मे सम्मलित हो वापिस अपने घर लौट रहे थे। इस दौरा काफी दूर तक वाहनो का लम्बा जाम लगा रहा।

निःशुल्क दिव्यांग सहायता शिविर

मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद विवेक मुजफ्फरनगर द्वारा आगामी 19 फरवरी दिन बुधवार को सवेरे दस बजे से दोपहर डेढ बजे तक डीएवी इंटर कालेज के निकट आर्य समाज मंदिर में निःशुल्क दिव्यांग सहायता शिविर लगाया जा रहा है। इस शिविर में विकलांगों की जांच की जायेगी और इसके बाद में जिनको आवश्यकता होगी उन्हे कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण आगामी तारीख में दिये जायेंगे। शाखा के संस्थापक सुधीर गर्ग व अध्यक्ष अचिन्त कंसल ने बताया कि पं. दीन दयाल उपाध्याय विकलांग जनसंस्थान नई दिल्ली के सहयोग से कल्याणम करोति मेरठ द्वारा यह शिविर आयोजित किया जा रहा है उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस दिव्यांग शिविर का लाभ उठाये। राजीव गर्ग, डा. आर.के.सिंह, अजय कुमार, संगीता अग्रवाल आदि शिविर को सफल बनाने की तैयारियों में जुटे हुए है।

सडक हादसे मे एक व्यक्ति की मौत

मुजफ्फरनगर। सडक हादसे मे एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बेहडा थू्र निवासी प्रेमपाल पुत्र चरण सिंह बाईक द्वारा मुजफ्फरनगर किसी काम से आते वक्त गांव मखियाली के समीप सडक हादसे मे गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे पर एकत्रित ग्रामीणो की इसकी सूचना पुलिस को दी। सडक हादसे की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जहां डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के परिजनो को इसकी सूचना दी। जैसे ही परिजनो को यह दुखभरी खबर मिली तो घर मे कोहराम मच गया। परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण तुरन्त ही जिला चिकित्सालय के लिए रवाना हो गए।

हत्याकांड के खुलासे की मांग
मुजफ्फरनगर। सूफी की मौत के मामले मे परिजनो ने एसएसपी से आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग की है। एसएसपी कार्यालय पहुंचे परिजनो ने हत्यारोपियो के खिलाफ ठोस कार्यवाही की मांग की।
नगर के मौहल्ला खालापार निवासी मौहम्मद शाकिर पुत्र अब्दुल सत्तार ताबीज गंडे देने का काम करता था उसके घर की बैठक में अज्ञात लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। घायल अवस्था में सूफी को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था । मृतक के परिजनों ने शहर कोतवाली पर अज्ञात लोगों के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस अब तक इस मामले में कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है लेकिन पुलिस हत्याकांड का खुलासा नहीं कर सकी है। परिजनों ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर एसएसपी के नाम दिये प्रार्थना पत्र हत्याकांड के खुलासे की मांग की। उधर शहर कोतवाली के सूत्रों ने बताया कि पुलिस को इस हत्याकांड के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे है। पुलिस को इस हत्याकांड से जुडे कुछ संदिग्ध लोगों की तलाश है जिनकी तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + 3 =