News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

आमजन की समस्याओ का प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करें

मुजफ्फरनगर। जन समस्याओं के निस्तारण मे किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। आमजन की समस्याओ का प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करें। तहसील सदर मे आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जनसुनवाई करते हुए जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिह ने जनसुनवाई के दौरान अधिनस्थो को निर्देशित करते हुए कहा कि प्राथमिकता के आधार पर जन समस्याओं का निराकरण करायें। आज तहसील सदर मे आयोजित समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सदर क्षेत्र के विभिन्न गांवो से पहुंचे ग्रामीणो तथा नगर क्षेत्र से पहुंचे नागरिकों की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुनकर जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिह ने निस्तारण कराया। इस दौरान एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, एसडीएम सदर व जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

 

सुशील मूंछ ने आज विशेष अदालत गैंगेस्टर कोर्ट में कर दिया सरेंडर 
मुज़फ्फरनगर। थाना भोपा व सिविल लाइन के दो अलग -अलग मामलों में कुर्की वारेंट जारी होने पर एक लाख के इनामी रहे चर्चित सुशील मूंछ ने आज विशेष अदालत गैंगेस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है जहां विशेष अदालत के ज़ज़ राधेश्याम यादव ने सुशील मूँछ को १८ नवंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। अभियोजन अधिकारी संदीप सिंह ने बताया कि भोपा थाने के एक १७ वर्ष पुराने मामले में व सिविल लाइन के एक दूसरे मामले में कोर्ट में पेश न होने पर सुशील मूंछ के विरुद्ध गैरजमानती वारन्ट के बाद कुर्की वारेंट चल रहे थे भोपा थाने के १७ वर्ष पुराने मामले में ब्लॉक प्रमुख अनिल राठी व पूर्व ब्लॉक प्रमुख ब्रहमपाल पहले ही कोर्ट में सरेंडर कर चूके है ।
बताया जा रहा है की १८ वर्ष पुराने मुकदमे में वारंट होने पर चर्चित कुख्यात बदमाश सुशील मुछ ने खुद को आज कोर्ट में सरेंडर किया है उक्त शातिर कुख्यात बदमाश पूर्व में एक लाख का इनामी भी रह चुका है।
उधर कुख्यात बदमाश के कोर्ट में सरेंडर की भनक लगते ही भारी फ़ोर्स को कोर्ट परिसर में तैनात किया गया था जिसकी कमान खुद सीओ सिटी कुलदीप कुमार सम्भाले रहे।।

 

 

पीटर पर लिखा मुकदमा वापस नहीं हुआ तो सामूहिक रूप से जिलाधिकारी को अपना इस्तीफा दे देंगे
Sabhasad Mzn News |मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद के सभासदो ने मेरठ रोड स्थित एक होटल मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सभासदप्रवीन पीटर की गिरफ्तारी पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि यदि प्रवीन पीटर पर लिखा मुकदमा वापस नहीं हुआ तो वे सभी सामूहिक रूप से जिलाधिकारी को अपना इस्तीफा दे देंगे।
प्रेसवार्ता के दौरान सभासद प्रेमी छाबडा ने कहा कि सभासद प्रवीण पीटर के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने से सभासदो मे रोष बना हुआ है। यदि सभासद प्रवीन पीटर के खिलाफ लिखा मुकदमा वापिस नही हुआ तो समस्त सभासदगण सामूहिक रूप से जिलाधिकारी को इस्तीफा सौपेंगे। इस दौरान फर्जी मुकदमे का आरोप लगाते हुए सभी सभासदो ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। सभासद प्रेमी छाबडा ने कहा कि यह लडाई सभासद परिवार एवं नगरपालिका परिवार की थी जिसमें सभी सभासदो को बोर्ड बैठक मे अपनी बात रखने का पूर्ण अधिकार होता है। कभी कभी कुछ बातो को लेकर आपस मे कहासुनी हो जाती है। 1 नवम्बर 2021 को बोर्ड बैठक हुयी थी। जिसमे सर्वसम्मति से सभी सभासदो को बोर्ड बैठक मे अपनी बात रखने का पूर्ण अधिकार होता है, कभी कभी कुछ बातो को लेकर आपस मे कहासुनी भी हो जाती है। दिनांक 01.11.2021 को बोर्ड बैठक हुयी थी। जिसमें सर्वसम्मति से भी प्रस्ताव पासा किए गए थे। सफाई कर्मियो की संख्या बढाने को लेकर आपस मे थोडी कहासुनी हो गयी थी। जिसमें सभासद प्रवीन पीटर व अन्य सभासदो ने सार्वजनिक तौर पर सभी के बीच मे माफी मांग ली थी। सभासदो ने आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान आरोप लगाया कि द्वेषभावना रखते हुए नगर स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा गलत तथ्यो के आधार पर शहर कोतवाली मे मुकदमा पंजीकृत कराया गया जोकि जनहित और नगरहित मे नही है, क्योंकि सभासद जनहि के मुददों की लडाई लडते हैं और हमेशा लडते रहेंगे। ऐसे फर्जी मुकदमो से डरकर सभासद जनहित की लडाई लडना बन्द नही करेंगे। सभासद विपुल भटनागर जोकि समाज के सम्भ्रान्त व्यक्ति हैं जिन्होने 1 नवम्बर 2021 की बोर्ड बैठक में बीच बचाव किया था न ही कि किसी अपशब्द का इस्तेमाल किया व सभासद प्रवीण पीटर ने भी कोई जातिसूचक शब्दो का इस्तेमाल नहीं किया और ना ही गाली गलौच की थी। थोडी धक्का मुक्की हुयी थी उक्त सभी बाते वीडियो रिकार्डिग मे मौजूद है,परन्तु सभासद प्रवीन पीटर का जिन धाराओ मे चालान किया है वह गलत द्वेष भाव के चलते किया गया है। हम सभी सभासद इस द्वेष भावना के चलते अगर सभासददो की बात सुनकर वीडियो रिकार्डिग के अनुसार और जनहित के मुददो की लडाई को ध्यान मे रखते हुए उक्त मुकदमा खत्म नही किया जाता तो सभी सभासद सामूहिक रूप से जिलाधिकारी को अपना इस्तीफा सौप देंगे। प्रेसवार्ता के दौरान सभासद परवेज आलम, रिहान नौशाद, राजू त्यागी, नवनीत कुच्छल, अन्नू कुरैशी, मुनीष आदि अनेक सभासदगण मौजूद रहे।

 

सट्टे की खाई-बाडी करते गिरफ्तार
Muzaffarnagar। थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ०३ अभियुक्तों को सट्टे की खाई-बाडी करते समय दाल मंडी स्थित म०न०-४(अभियुक्त दीपक का मकान) से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त सट्टा पर्ची के साथ-साथ ऑनलाइन क्रिकेट मैचों पर भी सट्टा लगाते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में दीपक शर्मा पुत्र स्व० महावीर शर्मा निवासी म०न०-४ दाल मंडी थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर, विकास शर्मा पुत्र रामपाल शर्मा निवासी लोहिया बाजार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर, संजीत पुत्र रघुवीर निवासी सर्राफा बाजार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर। जिसके कब्जे से १३ हजार ३६० रुपये नकद, ०३ कैल्कुलेटर, १३ मोबाइल फोन-विभिन्न कम्पनी के, सट्टे के पर्चे व हिसाब की तीन बही व रजिस्टर आदि।

 

कचहरी में माफिया डॉन सुशील मूंछ के सरेंडर करने की खबर से हलचल
5 News 5 |मुजफ्फरनगर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के कुख्यात माफिया सरगना सुशील मूंछ ने आज अदालत में आत्मसमर्पण कर सभी को बुरी तरह से चौंका दिया है। अदालत के सम्मुख सरेंडर करने वाले कुख्यात माफिया को न्यायालय द्वारा जेल भेज दिया गया है।
जानकारी के अनुसार सोमवार को कचहरी में माफिया डॉन सुशील मूंछ के सरेंडर करने की खबर से हलचल मची नजर आई। सुशील मूंछ के सरेंडर की भनक भी पुलिस या खुफिया विभाग को नहीं लग सकी। सुशील मूंछ ने दो पुराने गैंगस्टर के मामलों में गैर जमानती वारंट जारी होने पर कोर्ट में सरेंडर किया है। अभियान अधिकारी के अनुसार इनमें से एक मामला भोपा और दूसरा सिविल लाइन थाने से जुड़ा हुआ है। इसमें २६ फरवरी २००३ को कस्बा मोरना में नकली व हरियाणा की शराब को विदेशी शराब का लेबल लगाकर बेचने के आरोप में भोपा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में गांव मथेड़ी निवासी माफिया सुशील मूंछ, गांव करहेड़ा निवासी राजीव, सुनील, अनिल राठी, पूर्व प्रमुख ब्रह्मपाल, गांव बेहड़ा सादात निवासी पूर्व प्रधान उदयवीर और सेल्समैन रामपुर तिराहा निवासी राजेंद्र व नेपाल के लुमनी निवासी किशन शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।
तत्कालीन भोपा थानाध्यक्ष सुरेंद्र तेवतिया ने इन सभी आरोपियों को बाद में गैंगस्टर एक्ट में निरु( किया था। सभी आरोपियों ने इस मुकदमे पर हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था, जो एक वर्ष पूर्व खत्म हो गया था। इसके बाद उन्हें आगे स्टे नहीं मिल पाया। इस पर गैंगस्टर कोर्ट ने सभी आरोपियों को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किए, लेकिन पेश न होने पर उनके वारंट और फिर गैर जमानती वारंट जारी करने के बाद कुर्की वारंट भी जारी कर दिए गए। कुर्की से बचने के लिए २० सितंबर २०२१ को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश राधेश्याम यादव की विशेष अदालत गैंगस्टर कोर्ट में सुनील, उदयवीर और राजेंद्र ने सरेंडर कर दिया था। इनमें राजेंद्र को २४ सितंबर को जमानत मिल गई थी। २९ सितंबर को गैंग लीडर राजीव, पूर्व प्रमुख बह्मपाल, वर्तमान ब्लाक मोरना प्रमुख अनिल राठी ने अदालत में सरेंडर किया। अब इसी मामले में सुशील मूंछ ने भी सरेंडर किया है। वहीं उनके खिलाफ गैंगस्टर का एक मामला सिविल लाइन थाने का भी चल रहा है। इन दोनों मामलों में पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए सुशील मूंछ ने अपने अधिवक्ताओं के साथ गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया।
बता दें कि करीब ३१ माह पूर्व सुशील मूंछ ने ३० मार्च २०१९ की सुबह पुलिस को चकमा देकर वकीलों के जरिए मुजफ्फरनगर कचहरी में सीजेएम कोर्ट में सरेंडर किया था। साल २०१७ में नई मंडी कोतवाली क्षेत्र में हुए चीकू हत्याकांड में अनुच्छेद १२०-बी, शहर कोतवाली में दर्ज हुए संपत्ति कब्जाने के मामले में अनुच्छेद १२०-बी और मेरठ के परतापुर क्षेत्र में पिछले साल हुई मां-बेटी की हत्या का साजिश रचने के मामले में वांछित चल रहा था। मुजफ्फरनगर पुलिस की ओर से भी उस पर एक लाख का ईनाम घोषित किया गया था। सुशील मूंछ पर आरोप था कि वह अपने सरेंडर से दो दिन पहले मेरठ से पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए कुख्यात बदन सिंह बद्दो को भगाने में शामिल था और मेरठ के तत्कालीन एसएसपी नितिन तिवारी ने इस मामले में भारी दबाव बना लिया था। उस समय सुशील मूंछ का सरेंडर के लिए यही दबाव एक बड़ा कारण माना गया। बाद में अदालत से उसको जमानत मिल गई थी। कुख्यात सुशील सिंह उर्फ मूंछ पुत्र चंद्रपाल सिंह रतनपुरी थानाक्षेत्र के गांव मथेड़ी का निवासी है। सुशील मूंछ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उन बड़े माफियाओं में शामिल हैं, जिनके नाम से अफसरों के पसीने छूट जाते हैं। आमतौर पर लोगों में यह चर्चा है कि शिक्षा ग्रहण करने के दौरान ही कॉलेज की कक्षा में दो सुशील होने के कारण पहचान करने के लिए उसका नाम के साथ मूंछ को जोड़ दिया गया था, क्योंकि सुशील उस दौरान भी मूंछ रखता था।

 

चोरी हुई मोटरसाइकिल  शातिर सहित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। शातिर चोर भी हाईटेक हो चुके हैं जो वाहन चोरी की घटना को अलग ही अंदाज में अंजाम देते हैं लेकिन चोर चाहे जितने शातिर हो जाएं वह खालापार चौकी इंचार्ज प्रवेश शर्मा की नजरों से नहीं बच पा सकते हैं क्योंकि ऐसे वाहन चोरों पर प्रवेश शर्मा अपनी पैनी नजर गड़ाए रहते हैं तथा वही इनकी कार्यप्रणाली जग जाहिर है जो अपराधियों मैं खौफ के लिए जानी जाती है। ऐसा ही मामला शहर कोतवाली मैं सामने आया है बताया जा रहा है कि विहान मोटर्स से एक नई मोटरसाइकिल शातिर चोर ने चोरी की और मालिक को जैसे ही पता चला तो उन्होंने शहर कोतवाली में उसकी सूचना दी और जिस पर शहर कोतवाल आनंद देव मिश्र ने अपने अधीनस्थ खालापार चौकी इंचार्ज प्रवेश शर्मा व उनकी टीम को लगाया जिसपर प्रवेश शर्मा ने मामले को संज्ञान में लेते ही चोरी हुई मोटरसाइकिल को शातिर सहित गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक नई मोटरसाइकिल बरामद कर जेल भेज दिया हैं। पकड़े गये शातिर वहान चोर का नाम उबेश पुत्र आसिफ निवासी रहमत नगर शहर कोतवाली मुज़फ्फरनगर बताया जा रहा हैं।

 

भारतीय जनता पार्टी सदस्यता अभियान का कैंप
8 News 5 |पुरकाजी। विधानसभा क्षेत्र के रोहाना मंडल में आज वार्ड नंबर ११ के जिला पंचायत सदस्य प्रवीण कुमार आखलौर व पूर्व प्रत्याशी विधानसभा रामपाल सिंह टेलर के कैंप कार्यालय पर भारतीय जनता पार्टी सदस्यता अभियान का कैंप लगा जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की मिस कॉल देकर सदस्य ली जिला पंचायत सदस्य प्रवीण कुमार ने कहा है कि लोगों में उत्साह है भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता युवा व सभी वर्ग के लोग मिस कॉल कर ले रहे हैं भारी उत्सव के साथ भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर रहे हैं आने वाला समय भी भारतीय जनता पार्टी का ही है पूर्ण बहुमत से उत्तर प्रदेश में सरकार बनेगी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य अभियान कार्यक्रम में रोहाना मंडल अध्यक्ष अशोक धीमान रोहाना मंडल प्रभारी हरिओम त्यागी पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रामपाल सिंह ट्रेलर जिला पंचायत सदस्य प्रवीण कुमार आंखलौर ग्राम प्रधान देव भूषण भाजपा नेता मणिकांत त्यागी बहेडी व वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ प्रवीण उर्फ बॉबी शर्मा कार्यकर्ताओं भारी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

 

प्रवीण कुमार उर्फ पीटर की गिरफ्तारी की निंदा
9 News 4 |मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि की एक आकस्मिक बैठक कैम्प कार्यालय कुंदनपुरा पर आयोजित की गई,बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल व नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी द्वारा तीन बार सभासद चुने गए प्रवीण कुमार उर्फ पीटर की गिरफ्तारी की निंदा की गयी, एवं नगर पालिका सभासदों के पूर्ण समर्थन की बात कही गई। प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि हम नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हैं कि उनके द्वारा अपने सभासद को जेल में मिलकर उनका हौसला बढ़ाया गया क्योंकि सभासद द्वारा कोई गुनाह नहीं किया गया था सभासद द्वारा नगर पालिका में सफाई कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाने की मांग की गई थी जो बेहद जरूरी भी है। बैठक में सरदार बलविंदर सिंहपवन वर्मा,भूरा कुरेशी,शिवकुमार सिंघल, तरुण मित्तल,अनिल सिंघल,गौरव जैन,पवन अग्रवाल,कार्तिक गोयल,सुशील सिंघल,ओमवीर चौधरी, आदि सैकड़ों व्यापारी उपस्थित रहे।

प्रवीण पीटर से मुलाकात की

मुजफ्फरनगर। नगर स्वास्थ्य अधिकारी से झगडे के आरोप मे जिला कारागार मे बन्द सभासद प्रवीण मित्तल उर्फ पीटर से जिला कारागार पहुंच कर वार्ड सभासद विकल्प जैन तथा सभासद रहुल पंवार सहित करीब एक दर्जन सभासदों ने प्रवीण पीटर से मुलाकात की। बताया जाता है कि उक्त सभी सभासदो ने प्रवीण पीटर को इस प्रकरण मे समझौते का आश्वासन दिया। उल्लेखननीय है कि बीते दिनो नगरपालिका परिषद की बोर्ड बैठक के दौरान किसी बात को लेकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी से दक्षिणी कृष्णापुरी क्षेत्र के वार्ड सभासद प्रवीण मित्तल उर्फ पीटर की तीखी झडप हो गई थी। हंगामा होने पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी सभासद पीटर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जिसके बाद से यह मामला चर्चाओ मे बना हुआ है।

 

सांसद खेल स्पर्धा का फीता काटकर शुभारम्भ
11 News 1 |शाहपुर। केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान ने सांसद खेल स्पर्धा का फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि क्षेत्रिय विधायक उमेश मलिक सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुढाना ब्लॉक के शाहपुर एवं बुढाना मे सांसद खेल स्पर्धा विधिवत शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम मे पहुंचने पर आयोजन समिति के पदाधिकारियो द्वारा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान तथा विशिष्ठ अतिथि उमेश मलिक को बुके भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधत मे मंत्री डा.संजीव बालियान ने कहा इस खेल प्रतियोगिता का उददेश्य ग्रामीण प्रतिभाओ का उत्साह वर्धन कर उन्हे आगे लाना है। उन्होने कहा कि खेलो से शारीरिक व मानसिक विकास होता है। अतः पढाई के साथ खेलो मे रूचि लेना भी जरूरी है। इस दौरान क्षेत्र के कई ग्र्राम प्रधान,ब्लॉक प्रमुख सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

ऐतिहासिक होगा सपा सम्मेलन12 News 3 |
मुजफ्फरनगर। कश्यप संघर्ष समिति के अध्यक्ष और 11 नवम्बर को सपा मुखिया अखिलेश यादव के कार्यक्रम संयोजक मण्डल बी.के.कश्यप एडवोकेट ने मुजफ्फरनगर के कई गांवो मे दौरा किया और 11 नवम्बर को ऐतिहासिक कश्यप महासम्मेलन बुढाना के डी.ए.वी.इंटर कॉलेज मे पहुंचने की अपील की। ग्राम देवल मे आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए बी.के.कश्यप एडवोकेट ने कहा कि भाजपा सरकार ने महर्षि कश्यप जयन्ति पर अवकाश रदद किया। इनके लोगो ने किसानो को रौंदा और रमन कश्यप पत्रकार की हत्या करा दी। कश्यप समाज बी.जे.पी. को सत्ता से बाहर कर बदला लेगा। श्री कश्यप ने कहा कि 11 नवम्बर को सपा मुखिया अखिलेश यादव कश्यप महासम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि बुढाना मे सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम की सफलता के लिए श्री कश्यप ने समस्त कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियो और सम्मानित नेताओ सहित पिछले वर्ग और स्वजाति बन्धुओ से 11 नवम्बर को बुढाना पहुंचने की अपील की। गौर तलब हो कि पहले कश्यप महासम्मेलन 18 अक्टूबर को होना था परन्तु भारी बारिश के चलते परिवर्तित कर इसे 11 नवम्बर को कर दिया गया। इससे पूर्व बी.के.कश्यप एडवोकेट ने कार्यक्रम की सफलता के लिए जडवड कटिया,देवल सहित कई गांवो का दौरा किया। इस अवसर पर सोनू कश्यप, प्रमोद कश्यश्प,रंजीत कश्यप,अर्जुन कश्यप,डा.अवनीश कश्यप, अरविन्द कश्यप, मोनू कश्यप,प्रताप कश्यप,अतुल कश्यप, पप्पू कश्यप आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

उर्त्तीण छात्र/छात्राओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये सम्मान समारोह आयोजित
मुजफ्फरनगर। एस.डी. कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के सभागार में बी०सी०ए० षष्टम् सेमेस्टर का परीक्षाफल घोषित होने के उपलक्ष मे सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें विभाग के सभी शिक्षकों के द्वारा उर्त्तीण छात्र/छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये बधाई दी एवं प्राचार्य जी के द्वारा प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जिसमें प्राचार्य डा० संदीप मित्तल जी ने चारो छात्राओं को भविष्य में निरन्तर आगे बढ़ने का आर्शीवाद दिया एवं छात्र/छात्राओं के इस प्रदर्शन के लिये बधाई देते हुये कहा कि उन्हे भविष्य में इसी प्रकार से नई ऊचॉईयों को पाने के लिये प्रयासरत रहना चाहिए तथा महाविद्यालय के साथ-साथ अपने अभिभावको व अपने राष्ट्र का भी नाम रोशन करना चाहिए। इसी के साथ उन्होने बताया कि हमारे कॉलेज का परीक्षाफल इस वर्ष भी पिछले वर्ष की ही तरह बहुत अच्छा रहा व उन्होने बी०सी०ए० विभाग के विभागाध्यक्ष व सभी शिक्षकगणों का आभार व्यक्त किया। श्विभागाध्यक्ष डा० संजीव तायल ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे कॉलेज मे छात्र/छात्राओं के लिये प्लेसमेंट के मार्गदर्शन की समुचित व्यवस्था है तथा बी०सी०ए० के अधिकतर छात्र/छात्रायें विभिन्न बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में कार्यरत है। जिनका प्लेसमेंन्ट कॉलेज के मार्गदर्शन एवं सहभागिता के माध्यम से हुआ है तथा समय-समय पर विभिन्न कम्पनियों की इंडस्ट्रियल विजिट करायी जाती है, जिससे छात्र/छात्राओं में आत्मविश्वास की भावना बनती है व उन्हे अपने बारे में भविष्य के निर्णय लेने के लिये आसानी हो जाती है, इसके अलावा छात्र/छात्रायें अपने बी०सी०ए० के अन्तिम वर्ष में अलग-अलग कम्पनियों में ट्रेंनिग करते है, जिसकी व्यवस्था भी कॉलेज के माध्यम से करायी जाती है। श्कार्यक्रम में संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर आने वाली लायबानूर व तनु वर्मा ने ८५.६६ प्रतिशत अंक प्राप्त किये, द्वितीय स्थान पर आने वाली रीया जिसने ८३.३३ प्रतिशत व तृतीय स्थान पर आने वाली गरिमा गर्ग ने ८३.१६ प्रतिशत अंक प्राप्त किये। चयनित छात्र/छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, अभिभावको व बी०सी०ए० विभाग के सभी शिक्षकगणों को दिया। इसी के साथ उन्होने कहा कि भविष्य में भी वे निरन्तर ऐसे ही मेहनत करते रहेगें। श्सम्मान समारोह में प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं ने सभी शिक्षकगणों को अपनी कामयाबी के लिये धन्यवाद देते हुये कहा कि काविड-१९ के नियमों का पालन करते हुए महाविद्यालय द्वारा ऑनलाइन अध्ययन व विभिन्न वर्कशॉप के आयोजन निरन्तर किये गये जिसके परिणामस्वरूप हमारे परीक्षाफल में तथा हमारे अध्ययन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। छात्र/छात्राओं के लिये ऑनलाईन कक्षाओं द्वारा घर पर रहकर ही अपने विषयों का अध्ययन करने की समुचित व्यवस्था की गयी और आंतरिक परीक्षायें भी करायी गयी। जिससे हमे इस कठिन समय मे भी उचित शिक्षा प्राप्त करने में सुविधा मिली व जीवन मे आगे बढ़ने का हौसला मिला। श्डा० आलोक कुमार गुप्ता ने बताया कि इस अवसर पर बी०सी०ए० विभाग के वैभव वत्स, रोबिन गर्ग, चॉदना दीक्षित, नवनीत चौहान, मोहित गोयल, श्वेता, राहुल शर्मा, रोबिन मलिक, अनुज गोयल, प्रशान्त गुप्ता, विनिता चौधरी, शशांक भारद्वाज व सतीश आदि शिक्षकगण व स्टॉफ ने प्रतिभाशाली छात्र/छात्राओं को बधाई व आर्शीवाद दिया।

 

निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन कर औषधियां वितरित की
13 News 1 |मुजफ्फरनगर। डाक्टर सतेन्द्र सिंह प्रदेश महासचिव भारतीय किसान यूनियन चिकित्सा प्रकोष्ट ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि भारतीय किसान यूनियन (चिकित्सा प्रकोष्ट)की यूथविग मुजफ्फरनगर द्वारा विगत लगभग एक वर्ष से तीन काले कृषि कानूनो के विरूद्ध गाजीपुर बार्डर पर धरनारत्त किसानो को चिकित्सा सुविधा उप्लब्ध कराने के उद्देश्य से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन कर औषधियां वितरित की। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक (चिकित्सा प्रकोष्ट) के प्रदेश महासचिव डाक्टर सतेन्द्र शिविर के मार्गदर्शन मे आयोजित शिविर मे लगभग २०० किसान भाईयो ने अपने स्वास्थ्य की जांचकर औषधियां प्राप्त की ।भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शिविर मे उपस्थित होकर चिकितसको की सराहना करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर से गाजीपुर बार्डर पर आकर किसान भाईयों को शिविर के माध्यम से स्वास्थ्य जांचकर औषधियां प्रदान कर बहुत ही पुण्य कार्य किया है। शिविर मे डाक्टर नफीस अहमद, डाक्टर फरमान अली,डाक्टर मौहम्मद ताजवर,डाक्टर इमरान राव, डाक्टर रविन्द्र , समाजसेवी मौहम्मद गुफरान फारूकी आदि ने सहयोग प्रदान किया।

 

नुमाइश पंडाल में लगे मेले के आयोजन में धांधली का आरोप
14 News |मुजफ्फरनगर। क्रांति सेना के पदाधिकारी नुमाइश पंडाल में लगे मेले के आयोजन में धांधली का आरोप लगाते हए जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे जहां जिलाधिकारी के तहसील दिवस कार्यक्रम में व्यस्त होने पर सिटी मजिस्ट्रेट से मिलकर मेले के आयोजन को लेकर आपत्ति जताई। क्रांति सेना पदाधिकारी ने आरोप लगाया कि मेले के आयोजन में धांधली बरती गई है दो वर्ष पूर्व लगभग २ करोड रुपए में दिए जाने वाला मेले का ठेका मात्र १५ लाख में सत्ता धारियों को सौंप दिया गया जिससे सरकार को भी लगभग ४० से ५० लाख राजस्व की हानि हुई है नगर मजिस्ट्रेट द्वारा मेले को प्राइवेट बताने पर क्रांति सेना नेताओं ने आपत्ति जताई। इस अवसर पर क्रांति सेना के पूर्व जिला प्रभारी शरद कपूर, जिला महासचिव देवेंद्र चौहान, पूर्व नगर अध्यक्ष लोकेश सैनी, पूर्व उद्योग व्यापार सेना के जिला प्रभारी आनंद प्रकाश गोयल, जिला महासचिव राजेश कश्यप, जिला उपाध्यक्ष अवनीश चौहान, पूर्वनगर उपाध्यक्ष बसंत कश्यप, उज्जवल पंडित, मंगत राम,क्रांति कामगार सेना के जिला उपाध्यक्ष विकास गोयल, मीडिया प्रभारी जॉनी कश्यप,क्षेत्र अध्यक्ष भुवन मिश्रा, शैलेंद्र शर्मा, शिव कुमार चौधरी, राजेश अरोरा आदि/

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − one =