News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

अवैध तेल ठिकानों पर छापेमारी, तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरनगर। सहारनपुर पुलिस द्वारा डीजल चोरी के मामले में संलिप्तता के आरोप में जिला पूर्ति अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद अब अवैध डीजल पंपों के खिलाफ जिले में अभियान शुरू हो गया है। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने अपनी टीम के साथ क्षेत्र में तेल के अवैध व्यापार के ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान गांव नंगला खेपड में चल रहे तेल के अवैध कारोबार को पकड़ा तथा तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया।
खाद्य अधिकारी विकास सिंह ने मीरापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया कि गांव नंगला खेपड निवासी प्रशांत पुत्र ओमबीर अपने साथी विकास पाल पुत्र धर्मवीर निवासी बच्चन कालोनी मुजफ्फरनगर तथा एक अज्ञात जमीन मालिक के साथ मिलकर नंगला खेपड गांव के निकट डीजल-पैट्रोल का अवैध कारोबार कर रहे थे। खाद्य अधिकारी ने बताया कि टीम द्वारा की गई छापे मारी की कार्यवाही के दौरान मौके से उन्हे करीब डेढ़ सौ लीटर डीजल-पैट्रोल तथा ड्रम व अन्य उपकरण मिले हैं। उन्होने बताया कि जिले में तेल का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कठोर कार्रवाही की जा रही है। उन्होने नागरिकों से तेल का अवैध कारोबार करने वालों की सूचना देने की अपील की। पुलिस ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

 

कई को दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से अलग अलग मामलों में कई को गिरफ्तारा किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 ज्ञानेन्द्र सिरोही द्वारा वांछित अभियुक्त रियासत पुत्र अनवर निवासी रथैडी थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर को रथेडी कट से गिरफ्तार किया । वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा विघुत अधि0 में वारण्टी अभियुक्त शेर सिंह पुत्र गोपाल निवासी केलावडा थाना खतौली मुजफ्फरनगर को अभियुक्त गिरफ्तार किया। वहीं थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 मुकेश गौतम द्वारा वांछित अभियुक्त अरूण पुत्र संसार सिंह नि0 बहुपुरा रोड मोरना थाना भोपा मु0नगर, कालू राम पुत्र भूले सिंह नि0 ग्राम दरियाबाग थाना ककरौली मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 संजय कुमार त्यागी द्वारा वाद वारण्टी अभियुक्त नरेन्द्र पुत्र ऋषिपाल नि0 ग्राम शाहडब्बर थाना बुढाना मु0नगर मुजफ्फरनगर को अभियुक्त गिरफ्तार किया। वहीं थाना महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 साधना चौधरी द्वारा मुस्लिम विवाह संरक्षण अधि0 में वांछित अभियुक्त शहजाद पुत्र तनवीर नि0 ग्राम असारा थाना रमाला बागपत को चौधरी चरण सिंह तिराहा बुढाना से गिरफ्तार किया गया।

कई को चाकू सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को चाकू सहित गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित कुमार द्वारा अभियुक्त जावेद पुत्र भूरा उर्फ मंसाद निवासी महमूदनगर थाना सिविल लाइन मुजफ्फरनगर को मदीना पार्क से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया गया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 पवनदीप शर्मा द्वारा अभियुक्त इसरार पुत्र अमीर निवासी खालापार थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर को बिजली घर गेट के सामने से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया गया।

आशा सम्मेलन का हुआ भव्य आयोजन1 News 11 |
मुजफ्फरनगर। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज नुमाइश पंडाल में आशा सम्मेलन का आयोजन किया गया सम्मेलन का शुभारंभ माननीय मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कपिल देव अग्रवाल जी एवं माननीय बुढ़ाना विधायक श्री उमेश मलिक जी के द्वारा किया गया। आशा सम्मेलन में आशाओं को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल जी ने कहा कि आशा बहनों द्वारा स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ प्रत्येक आम जनमानस को उनकी चौखट पर पहुंचकर दिलवा कर स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक मिसाल कायम कर रही हैं। माननीय विधायक श्री उमेश मलिक जी द्वारा आशाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आशाओं द्वारा कोरोना काल में किया गया कार्य अतुलनीय एवं अत्यंत प्रशंसनीय है। आशा सम्मेलन में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में खतौली ब्लॉक की आशाओं को समूह नृत्य- मैंने पढ़े-लिखे के ब्हाईये मेरी मां को प्रथम, मोरना ब्लॉक की आशाओं को कोरोना टीकाकरण नाटक पर द्वितीय तथा जानसठ से ब्लॉक की आशाओं को आयो रे शुभ दिन आयो रे समूह नृत्य में तृतीय पुरस्कार दिया गया।
इसके साथ ही प्रत्येक ब्लॉक की तीन आशाओं को सर्वात्तम कार्य करने पर प्रोत्साहन राशि देकर पुरस्कृत किया गया प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली आशाओं को घ्५००० द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली आशाओं को घ्३००० तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले आशाओं को घ्२००० की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ,अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद पवार, डॉक्टर शरण सिंह, डॉक्टर प्रशांत कुमार ,सिटी मजिस्ट्रेट सहित समस्त ब्लॉकों के चिकित्सा अधीक्षक एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन डा. गीताजंलि वर्मा ने किया।

 

ठंड ने छुडाई कपकपी2 News 9 |
मुजफ्फरनगर। लगातार ठंड से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। हालांकि रविवार को धूप काफी तेज थी लेकिन इसके बावजूद भी ठंड भी कम नहीं थी और सुबह शाम तो ठंड ने अपना पूरा असर दिखाया। शीतलहर से जिला कांप उठा। बढ़ती ठंड के चलते चहुंओर अलाव व अंगीठी जलनी शुरू हो गई। धूप खिलने के बाद भी दिन के तापमान में भारी गिरावट रही हालांकि धूप में बैठकर लेगों ने राहत की सास ली। पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी व चल रही शीतलहर की चपेट में जिला भी आ गया है। तीन दिन से शीतलहर का प्रकोप जारी है। शीतलहर के चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ठंडी हवाओं ने लोगों को ठिठुरा दिया। पूरे दिन ठंडी हवा चलती रही। ठंड के चलते सड़कों पर आवागमन अन्य दिनों की अपेक्षा कम रहा। सुबह देर से बाजार खुले और शाम को अन्य दिनों की अपेक्षा जल्द बंद हो गए। ठंड बढ़ने से हीटर व वार्मर शुरू हो गए। जगह-जगह अलाव भी शुरू हो गए। गली-मोहल्लों व घरों पर लकड़ी व कोयले की अंगीठियां भी जलनी शुरू हो गई। देहात क्षेत्र में पत्ती, पराली, उपले, लकड़ी आदि जलाकर लोग सर्दी से बचाव का प्रयास कर रहे हैं। तेज सर्द हवाओं ने लोगो को ठिठुरने पर विवश कर दिया। शीतलहर से बढ़ी सर्दी से ठिठुरते लोग अलाव जलाने को मजबूर हो गए। भीषण ठंड के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों को भी सर्दी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूलों में बच्चे ठिठुरते हुए पहुंचे। तीन दिन से लगातार सर्दी बढ रही है। सर्दी बढ़ जाने से लोगों की जीवन अस्त व्यस्त हो गया। दिन भर ठंडी हवाएं चलती रहीं। ठिठुरन के चलते लोगों ने घर से निकलने में कोताही बरती। धूप भी ठंडी हवाओं से राहत कुछ ही राहत मिली। हालांकि धूप अच्छी खासी गर्म थी लेकिन हवाएं भी कम नहीं थी। कड़ी सर्दी के चलते लोग गर्म व ऊनी कपड़ों में लिपटे नजर आए। बाजार में गर्म कपड़ों के अलावा ऊनी टोपियों और मफलर, इनर आदि की बिक्री ने जोर पकड़ लिया। हालांकि देर शाम छह बजे से ही ठंड के कारण बाजार भी बंद होने लगते है दुकानदार भी अपने घर की ओर ठंड के चलते समय से ही जाना उचित समझ रहे है।

 

भाजपा की जनविश्वास यात्रा का होगा भव्य स्वागत3 News 4 |
मुजफ्फरनगर। भाजपा के जनपद प्रभारी सत्येंद्र सिसोदिया ने बताया कि सोमवार २० दिसंबर को जन विश्वास यात्रा को भाजपा की मुजफ्फरनगर इकाई बिजनौर बैराज से रिसीव करेगी और उसके बाद यह जन विश्वास यात्रा जिले के सभी ६ विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। भाजपा कार्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में सत्येंद्र सिसोदिया ने बताया कि कुल ३५ पॉइंट पर जन विश्वास यात्रा का स्वागत किया जाएगा। इस दौरान छोटी-छोटी जनसभाएं और नुक्कड़ सभाएं भी की जाएंगी। जन विश्वास यात्रा रात्रि विश्राम सदर विधानसभा क्षेत्र में करेगी। इस पूरे कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के तीन मंत्री भूपेंद्र सिंह, अनिल शर्मा, धर्म सिंह सैनी मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त होस्ट के रूप में उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान भी मौजूद रहेंगे। इस जन विश्वास यात्रा का संयोजक अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम को बनाया गया है। पत्रकारों को बताया गया कि योगी सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने की दृष्टि से उत्तर प्रदेश में ६ यात्राएं शुरू की गई हैं। जिनमें पहली यात्रा बिजनौर जनपद में आज से शुरू हो गई है। इसका शुभारंभ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया। सत्येंद्र सिसोदिया ने बताया की भाजपा शासन में किसी को भ्रष्टाचार करने की छूट नहीं दी जाएगी और तत्परता से उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला, पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र के सुधीर खटीक, विकास कुमार एवं सुषमा सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रैली को लेकर की तैयारी4 News 8 |
मुजफ्फरनगर। प्रभात तोमर जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय लोकदल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि राष्ट्रीय लोकदल पार्टी कार्यालय सर्कुलर रोड पर एक बैठक का आयोजन किया गया जिसका संचालन सतबीर वर्मा और अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर ने की । आज की बैठक के मुख्य अतिथि रालोद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व सांसद शाहिद सिद्धकी जी रहे । बैठक में मुख्य रूप से किसान मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की १२० वीं जयंती पर २३ दिसम्बर को इगलास अलीगढ़ में होने वाली रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ संयुक्त परिवर्तन संदेश रैली के बारे में विस्तार से चर्चा की गई बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व सांसद शाहिद सिद्धकी जी ने कहा यूपी की वर्तमानसरकार में बैठे सत्तासीन जिन्ना का जिन्न चिराग से फिर से निकालकर लेकर आये है क्योंकि इनके पास विकास, शिक्षा, चिकित्सा,रोजगार का मुद्दा नही है इसलिए ये फिर से माहौल खराब करने के लिए प्रयासरत हैं । इनके पास हिंदू-मुस्लिम से अलग कोई मुद्दा नहीं है आने वाले विधानसभा चुनाव में किसान,युवा,नारीशक्ति इस विधानसभा चुनाव में इस जुमलेबाज सरकार को मुंह तोड़ जवाब देने का काम करेगा, उत्तर प्रदेश आज गरीबी में नंबर एक है हम लोगो को आने वाली गठबंधन सरकार में गरीबी को दूर करना है और आने वाली सरकार गठबंधन की सरकार बनाने का काम करना है । आज की बैठक में आप अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गौहर इकबाल ने अपने विचार रखते हुए कहा आने वाली सरकार राष्ट्रीय लोक दल गठबंधन की सरकार होगी जो किसानों और युवाओं के हितों में काम करेगी व एक करोड़ रोजगार युवाओ को देने का काम करेगी ।
आज की बैठक में मुख्य रूप से पूर्व सांसद शाहिद सिद्धकी, रमा नागर,पूर्व मंत्री योगराज सिंह, पूर्व विधायक राजपाल बालियान ,विनोद मलिक , अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोहर इकबाल,नौशाद खान ,गर्विता पुनिया,कमल गौतम, बालेंद्र मौर्य,अनुपमा चौधरी, पायल माहेश्वरी, नीलम शर्मा, यशपाल प्रमुख,सोमपाल बालियान, राजू आढ़ती,सुरेंद्र सहरावत,इरशाद जाट,वेदपाल ,डॉ मोनिका,रविन्द्र सिंह, हँसराज जावला, आशुतोष शर्मा,सुधीर भारतीय, अजित राठी, विदित मलिक, अंकित सहरावत,उदयवीर सिंह,राजेश्वर त्यागी, देवेंद्र मलिक,शक्ति मलिक,सरदार मेजर सिंह, गौरव बालियान, नितिन बालियान, विनोद,संजीव प्रधान,सकुल सहरावत,रोहित,सतपाल प्रधान जी,ओमकार बालियान, माधोराम शास्त्री,सादाब अली,नसीम राणा,वसीम त्यागी,पंकज राठी,अमित ठाकरान,योगेश गुर्जर, नुकुल अलाहवत,रामछैल दरोगा जी आदि सैकड़ो रालोद पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल रहे ।

 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

मुजफ्फरनगर। नए साल में सरकार बीमार नहीं बल्कि स्वस्थ बच्चों की सेहत पर अधिक ध्यान देगी। ०-६ वर्ष तक के बच्चों के पोषण स्तर में सुधार के लिए महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के आदेश पर जनपद में स्वस्थ बालक-बालिका स्पर्द्धा कार्यक्रम चलेगा। पोषण अभियान के तहत आठ से १४ जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में जिले के प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत, स्कूल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
छोटे बच्चों की सेहत सुधार के प्रति सरकार गंभीर है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने इस संबंध में गंभीर कदम उठाने का निर्णय लिया है। बच्चों में पोषण के मामले में जन जागरूकता और जन भागीदारी बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही पोषण स्तर में सुधार, व्यवहार परिवर्तन करते हुए पोषण के अभियान को जन आंदोलन बनाने की तैयारी है। जिसके लिये आठ से १४ जनवरी के बीच स्वस्थ बालक-बालिका स्पर्द्धा कार्यक्रम का आयोजन होगा। स्वस्थ बच्चे की पहचान कर उसको और उसके परिवार को सम्मानित भी किया जाएगा। नोडल अधिकारी डीएम सीबी सिंह रहेंगे। जो जिला पोषण समिति की बैठक में कार्यक्रम क्रियान्वयन योजना बनाते हुए संबंधित विभाग को निर्देशित करेंगे।
स्वस्थ बच्चों पर कुपोषित की तुलना में अधिक ध्यान-महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार से जारी गाइड लाइन के मुताबिक पोषण अभियान के तहत ८ से १४ जनवरी तक आयोजित स्वस्थ बालक-बालिका स्पर्द्धा कार्यक्रम में स्वस्थ बच्चों पर कुपोषित की तुलना में अधिक ध्यान दिया जाएगा।
स्वास्थ्य एवं पोषण से समुदाय को जोड़ना उद्देश्य-समुदाय को बच्चे के स्वास्थ्य एवं पोषण से भावनात्मक स्तर से जोड़ना और स्वास्थ्य एवं पोषण के बारे में जागरूक करना कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रहेगा। अभिभावकों में बच्चों के स्वास्थ्य को सुपोषित रखने के लिए प्रतिस्पर्द्धात्मक माहौल तैयार करना भी उद्देश्य रहेगा।
ऑनलाइन जारी हो सकेगा सेहत का सर्टिफिकेट-गाइडलाइन के मुताबिक २-६ वर्ष तक के बच्चों के माप की व्यवस्था घर पर ही की जा सकती है। ऐसे बच्चों के अभिभावक उनकी लंबाई, ऊंचाई और वजन लेते हुए एप्लीकेशन पर फीड करेंगे। यदि बच्चा स्वस्थ हुआ तो प्रमाण पत्र स्वतः जेनरेट हो जाएगा। जिसको अभिभावक अपलोड कर सकेंगे।

 

कपड़ों का वितरण
मुजफ्फरनगर। दिनभर कड़ाके की ठंड के चलते जानसठ कस्बे के सामाजिक संगठन भैरव फाउंडेशन की ओर से तालड़ा तिराहा पर जरूरतमंदों को गर्म कपड़ों का वितरण किया गया। साथ ही ठंड से ठिठुर रहे लोगों को गर्म-गर्म चाय पिलाई गई। इससे पहले स्वामी गणेशानंद ने यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें विश्व कल्याण के लिए प्रार्थना की गई। फाउंडेशन के लोगों ने बताया कि वह लोगों से इस्तेमाल किए कपड़े एकत्र करते हैं और उन्हें जरूरतमंदों को वितरित कर देते हैं। उन्होंने ठंड से परेशान हो रहे लोगों को चाय का वितरण किया। सौरभ कुमार विश्वकर्मा, सुरेंद्र बंसल, नरेश कुमार, रहीस अहमद, राजेश कुमार व मामचंद आदि मौजूद रहे।

 

बेबी शो दो आयु वर्ग में हुआ आयोजित6 News 13 |
मुजफ्फरनगर। बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए अभिभावकों को प्रेरित करने के उद्देश्य जिला कृषि एवं औद्योगिक प्रदर्शनी में रविवार को बेबी शो का आयोजन किया गया। शो में ०-१ एक वर्ष आयु वर्ग की प्रतियोगिता में सात माह की रावी शर्मा जबकि १-५ वर्ष आयु वर्ग में ढाई साल के ईफाम इकबाल तथा वृद्धि संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रहे। तीनों विजेताओं ने २० में से २० अंक प्राप्त किये। सीएमओ डा. एमएस फौजदार ने विजेता बच्चों तथा उनके अभिभावकों को पुरस्कार तथा सर्टिफिकेट प्रदान किये। एसीएमओ डा. शरण सिंह शामिल रहे।
जिला स्वास्थ्य एवं शिक्षा अधिकारी डा.गीतांजलि वर्मा ने बताया कि नुमाईश पंडाल के वीआइपी हाल में रविवार को दो वर्ग में बेबी शो का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि प्रथम वर्ग में ० से १ वर्ष आयु वर्ग तथा द्वितीय वर्ग में १ वर्ष से लेकर ५ वर्ष आयु वर्ग के बच्चों ने प्रतिभाग किया।
उन्होंने बताया कि बेबी शो में जन्म प्रमाण पत्र, टीकाकरण, आयु अनुसार मानक वजन तथा लंबाई को अंको का आधार बनाया गया था। उन्होंने बताया कि प्रत्येक के लिए पांच-पांच अंक प्रदान किये गए। सीएमओ डा. एमएस फोजदार ने बताया कि बेबी शो के तहत आयोजित प्रतियोगिता उपरांत विजेता बच्चों को पुरस्कार वितरित किये गए।
०-१ वर्ष आयु वर्ग में रावी शर्मा प्रथम
सीएमओ ने बताया कि ०-१ वर्ष आयु वर्ग में सात माह की बालिका रावी शर्मा पुत्री वैभव शर्मा को उक्त वर्ग में प्रथम स्थान प्रदान किया गया। जबकि ११ माह के अर्श चौधरी पुत्र कुलदीप कुमार को द्वितीय तथा छह माह की ख्वाहिश तोमर पुत्री जितेन्द्र को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।
१-५ वर्ष आयु वर्ग में ईफाम, वृद्धि अव्वल-सीएमओ ने बताया कि १-५ वर्ष आयु वर्ग के बेबी शो के तहत आयोजित प्रतियोगिता में ढाई साल के ईफाम इकबाल पुत्र मौ. नाजीश तथा ढाई साल की ही वृद्धि पुत्री सचिन शर्मा २०-२० अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से अपने वर्ग में प्रथम रहे। इस वर्ग में १५ बच्चों ने प्रतिभाग किया। इनके अलावा आयुष जोशी पुत्र दयानंद जोशी १९ अंक प्राप्त कर दूसरे तथा नमरा पुत्री हसरत अली १८ अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे।

 

20 को होगा कार्यक्रम का आयोजन7 News 8 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल द्वारा कैंप कार्यालय कुंदनपुरा पर बैठक आयोजित की गई बैठक में २० दिसंबर दिन सोमवार को बिजनौर में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष विधानसभा उ० प्र० मा० नितिन अग्रवाल के विशाल सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुजफ्फरनगर से पदाधिकारियों व व्यापारियों द्वारा शामिल होने की रूपरेखा बनाई गई। प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि बिजनौर में आयोजित विशाल सम्मान समारोह जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मा० नितिन अग्रवाल जी विधानसभा उपाध्यक्ष उ० प्र० एवं अति विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रभारी मंत्री बिजनौर मा० कपिल देव अग्रवाल जी उपस्थित रहेंगे मुजफ्फरनगर से सैकड़ों की संख्या में व्यापारी उपस्थित रहेंगे एवं कार्यक्रम को सफल बनाएंगे,हम संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मा० नितिन अग्रवाल जी को उपाध्यक्ष विधानसभा उ० प्र० निर्वाचित होने पर केंद्र एव राज्य भाजपा व मा० मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का हार्दिक आभार प्रकट करते हैं नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी व प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह ने बैठक के दौरान समस्त व्यापारियों से आह्वान करते हुए कहा कि बिजनौर में होने वाले विशाल व्यापारी सम्मेलन में हमें बढ़-चढ़कर शामिल होना है व राष्ट्रीय अध्यक्ष मा० नरेश अग्रवाल एवं मा० नितिन अग्रवाल जी के हाथों को मजबूत करना है बैठक में कटहरा मोचियान सर्राफा एसोसिएशन पवन वर्मा,जिला महामंत्री प्रवीण जैन,सुनील वर्मा,युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल,अखिलेश शर्मा,शिव कुमार सिंघल,पवन अग्रवाल,अनिल अग्रवाल,वासु गोयल,गौरव जैन,मुकेश गुप्ता,अभिलक्ष मित्तल,अतुल गोयल,पराग अग्रवाल,राहुल गोयल,पुनीत गुप्ता,इम्तियाज खान,भूरा क़ुरैशी,उपस्थित रहे

 

तैयारियों को बैठक आयोजित8 News 11 |
खतौली।  भारतीय जनता पार्टी मंडल खतौली की कार्यकारिणी सेक्टर प्रभारियों ,सेक्टर संयोजक, मोर्चा के अध्यक्ष, महामंत्रीओ की एक विशाल बैठक स्थानीय अंबर पैलेस पर हुई जिसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष अमित जैन जी ने की तथा संचालन पूर्व जिला मंत्री मदन छाबड़ा ने किया बैठक में आगामी 20 दिसंबर को खतौली में आ रही जन विश्वास यात्रा की तैयारियों के संबंध में विचार विमर्श किया गया तथा रूपरेखा तैयार की गई बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिला मंत्री बोबिन्दर सहरावत एवं मंडल अध्यक्ष अमित जैन जी ने कहा कि आगामी २० दिसंबर को जन विश्वास यात्रा का खतौली में स्थानीय घंटाघर पर ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि कार्यकर्ता आगामी २० दिसंबर को घंटाघर पर जन विश्वास यात्रा का भारी संख्या में पहुंचकर भव्य स्वागत करें जन विश्वास यात्रा में केंद्रीय मंत्री स्मृति रानी एवं केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान जी उपस्थित रहेंगे बैठक में जिला मंत्री बोबिन्दर सहरावत मंडल अध्यक्ष अमित जैन ,पूर्व जिला महामंत्री मदन छाबड़ा ,नगर महामंत्री मोहित जैन, युवा मोर्चा अध्यक्ष गुरुदत्त अरोरा, रवि ग्रोवर, सुंदर धारीवाल, सुभाष गुप्ता, श्याम रहेजा, अजय भुर्जी ,माधव गुप्ता, ऋषभ जैन, ऋषभ जैन अरिहंत, रोहित ऊंटवाल, जतिन जैन, अंकुर प्रजापति आदेश , उमेश कुमार पूर्व मंडल अध्यक्ष, चंचल भूटानी, सुरेंद्र उपाध्याय ,जय भगवान भुर्जी ,अनुज पालीवाल, जोगिंदर सैनी आदि रहे

 

भाजपा की बैठक में जनविश्वास यात्रा पर चर्चा9 News 11 |
मुजफ्फरनगर । गाँधीनगर स्थित भाजपा कार्यालय पर आगामी जन विश्वास यात्रा को लेकर एक बैठक आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला व संचालन जिला महामंत्री विजय सैनी द्वारा किया गया।
सर्व प्रथम मंचासीन पदाधिकारियो द्वारा भारत माता के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला द्वारा जिला प्रभारी सतेन्द्र सिसौदिया जी को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। जिला प्रभारी सतेन्द्र सिसौदिया द्वारा जन विश्वास यात्रा से संबंधित तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की व सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये भारतीय जनता पार्टी का रथ भगवा रंग का होगा ये रथ पूरी तरह से वातानुकूलित होगा इस के साथ १० बडी कारो में यात्रा से जुड़े व्यवस्थापक चलेंगे यात्रा जिस शहर में प्रवेश करेंगी वहाँ पर पार्टी का बड़ा नेता उसे आगे के निए झंडी दिखाएगा में ३० लोग सवार हो होग व जन विश्वास यात्रा में पार्टी सभी कार्यकर्ता बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। जिला प्रभारी द्वारा बताया गया दिनांक २० दिसम्बर २०२१ को बिजनौर बैराज पर प्रातः ०९ः३० बजे यात्रा का भव्य स्वागत किया जायेगा उसी के साथ विधानसभा वार निम्न स्थानो मीरापुर तिराहा (मोन्टी रिर्साट), जानसठ, भूड तिराहा खतौली, घण्टाघर चौक खतौली, अलकनंदा खतौली, मन्सूरपुर, पुरबालियान, सोहजनी चौकी, चाँदपुर, शाहपुर, पुरबालियान, बुढाना मोड, वहलना चौक, मीनाक्षी चौक, शिव चौक, महावीर चौक के बाद रात्रि विश्राम सदर विधानसभा में किया जायेगा। तत्पश्चात २१ दिसम्बर २०२१ को जन विश्वास यात्रा पुरकाजी विधानसभा के पचौण्डा, रामपुर तिराहा, रोहाना टोल से जनपद सहारानपुर के लिए रवाना होगी। भारतीय जनता पार्टी द्वारा जन विश्वास यात्रा समापन होने के बाद सभी रथ यात्राएं १० जनवरी को लखनऊ पहुॅचेंगी जहाँ पर सभी यात्राओं का महासमागम होगा इस रैली को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी सम्बोधित करेंगे।
बैठक में मुख्य रूप से बुढाना विधायक उमेश मलिक, सदस्य पिछडा आयोग जगदीश पांचाल, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, चेयरमैन सहकारी बैंक सतपाल पाल, पूर्व विधायक अशोक कंसल, पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल पंवार, रूपेन्द्र सैनी, सुधीर सैनी, राजपाल सिंह जुडडा, यात्रा संयोजक राजीव गुर्जर, विधानसभा प्रभारी राजपाल सिंह, जिला महामंत्री सुषमा पुण्डीर, रोहिल वाल्मीकि, जिला उपाध्यक्ष बिजेन्द्र पाल, शरद शर्मा, रोहताश, जिला मंत्री वैभव त्यागी, राहुल वर्मा, रेणु गर्ग, साधना सिंघल, सचिन सिंघल, सुनील दर्शन, सुधीर खटीक, मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, सह मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल, सचिन सैनी जिलाध्यक्ष युवा मोर्चा कार्तिक काकरान, जिला महामंत्री रजत त्यागी, श्याम रहेजा, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा कविता सैनी, जिलाध्यक्ष पिछडा मोर्चा सुन्दरपाल, जिलाध्यक्ष अल्पसंख्या मोर्चा मौ० सलीम, जिला महामंत्री रविश अंसारी, जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा अमित रावल, ब्लॉक प्रमुख अक्षय पुण्डीर, धनप्रकाश, जिला पंचायत सदस्य प्रवीण कुमार, जिला संयोजक आईटी विभाग सचिन सैनी, जिला सह संयोजक सोशल मीडिया आदित्य जैन, विकुल ठाकुर, विपुल शर्मा, अजय सागर, आदि उपस्थित रहे।

 

एसडी इंटर कालेज में शौर्य संचलन का हुआ आयोजन10 News 5 |
मुजफ्फरनगर। रोडवेज बस स्टैण्ड के समीप स्थित एस.डी.इण्टर कॉलेज के मैदान से विश्व हिन्दू परिषद के तत्वाधान मे बजरंग दल द्वारा शौर्य संचलन किया गया। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे पधारे प्रमुख उद्यमी कुंवर आलोक स्वरूप का कार्यक्रम मे पहुंचने पर बजरंग दल के पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। नगर के एसडी इंटर कॉलेज के मैदान से भारत माता की जय एवं वन्देमातरम के उदघोष के साथ बडी भारी संख्या मे बजरंग दल के कार्यकर्ता पंक्तिबद्ध होकर भारी संख्या मे एस.डी.इंटर कॉलेज के मैदान से रोडवेज के सामने, प्रकाश चौक से होते हुए नगर के विभिन्न बाजारो एवं मार्गो से निकले। इस दौरान सभी कार्यकर्ता भारत माता की जय एवं वन्देमातरम का जयघोष करते नजर आए। इस दौरान विहिप कार्यकर्ताओं का मार्ग मे जगह-जगह स्वागत किया गया। पथ संचलन के दौरान भारी संख्या मे पुलिसबल मौजूद रहा। पथ संचलन के दौरान पुलिस द्वारा टै्रफिक व्यवस्था बनवाई गई ताकि मार्ग मे कहीं भी जाम की स्थिती ना बने। इस दौरान स्वामी यशवीर महाराज, पीयूष राणा, पुनीत पुंडीर, ठा. भूपेंद्र सिंह पुंडीर एडवोकेट, सोनीर सिंह, विकास अग्रवाल, विक्रम खटीक, मनीष बंसल, अर्पित त्यागी, नितिन तायल, पंकज दीप सहित आरएसएस व बजरंग दल के अनेक पदधिकारी कार्यकर्ता तथा भाजपा नेता मौजूद रहे।

 

पूर्णिमा पर निकाली मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्राBala Ji Shobhayatra |
मुजफ्फरनगर के पचौंण्डां रोड़ स्थित मनोकामना पूर्ण पावन धाम ष्श्री सालासर बालाजी धामष् के सेवादारों द्वारा कार्तिक पूर्णिमा पर प्रातः साढ़े सात बजे से शामली रोड स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण ( हनुमान चौक ) से ष्तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीदों की आत्मा की शांति हेतुष् ष्मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्राष् का आयोजन श्री सालासर बालाजी धाम तक किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए श्री सालासर बालाजी धाम के सेवादार राजीव बंसल ने बताया कि सेवादारों द्वारा प्रत्येक माह की पूर्णिमा पर मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्रा का आयोजन होता रहता है। आज भी कार्तिक पूर्णिमा के शुभावसर पर सेवादारों द्वारा देश के शहीदों की आत्मा की शांति हेतु व मनोकामना पूर्ति हेतु ध्वजा यात्रा श्री हनुमान चालीसा पाठ कर पैदल चलकर निकाली गई जो हनुमान चौक से शुरू होकर भगतसिंह रोड,शिव चौक , झांसी रानी, टाउन हॉल रोड, श्री बालाजी चौक , मालवीय चौक, गांधी कॉलोनी रेलवे पुल से पचौंण्डां रोड होते हुए श्री सालासर बालाजी धाम पहुंची। श्री सालासर बालाजी धाम पर ध्वजा यात्रा का स्वागत श्रीमती एवं श्री अनिल प्रकाश जी द्वारा किया गया। मनोकामना पूर्ण ध्वजायात्रा में श्री बालाजी धाम के मुख्य सेवादार नीरज बंसल ,राजीव बंसल, आशुतोष गर्ग, हिमांशु गर्ग, विपुल गर्ग, डा०कमल गुप्ता, पवन गोयल,अजय मित्तल, पवन गोयल, दिनेश कुमार, तथा नितांत सहरावत, आशीष जी महालक्ष्मी, अतुल जैन, राजीव वर्मा, अंकित बंसल वीभू ,दीपांशु शर्मा , अभी शर्मा, मयूर जैन, कार्तिक गोयल, अभिषेक राठी, शिवम शर्मा, गौरव गोयल एड०, आयुष गोयल,हर्षित तायल, अर्पित अरोरा, राहुल शर्मा,शिवम शर्मा, सागर गर्ग, सिद्धार्थ शर्मा, संस्कार वर्मा, प्रदीप गोयल, प्रांजल मित्तल आदि सभी सेवादारों द्वारा अपनी अपनी ध्वज पताका श्री हनुमान चालीसा पाठ व जयकारे संग श्री सालासर बालाजी महाराज को अर्पित कर श्री बालाजी महाराज की जय, वन्दे मातरम्-वीर शहीद अमर रहे-भारतीय सेना जिन्दाबाद के जयघोष के बाद प्रसाद ग्रहण किया ।

 

दो युवक घायल
मुजफ्फरनगर। पचैंडा बाईपास पर एक अज्ञात युवक गम्भीर रूप से घायल अवस्था में पडा मिला। युवक को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में लाया गया। जहां से उसे रैफर कर दिया गया।
सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात्रि एक युवक पचैंडा बाईपास पर गम्भीर रूप से घायल अवस्था में पडा था। कुछ लोगों ने 108 एम्बुलैंस की मदद से घायल युवक को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में पहुंचाया। जहां नाजुक हालत के चलते उसे रैफर कर दिया गया। एक अन्य मामले में बरला के निकट हुए सड़क हादसे में सरधना क्षेत्र के गांव खेडा निवासी प्रवीन पुत्र जयवीर गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

 

तीन खिलाड़ी चयनित12 News 6 |
मुजफ्फरनगर। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की अंतर महाविद्यालय टेबल टेनिस चौंपियनशिप २०२१-२२ में एसडी डिग्री कॉलेज की छात्राओं का दबदबा रहा। डीएन कॉलेज मेरठ में आयोजित प्रतियोगिता में महिला खिलाड़ियों ने दूसरा और तीसरा स्थान मिला। महाविद्यालय की इशिका और वंशिका का खेल शानदार रहा।
विश्वविद्यालय की टीम में चार खिलाड़ियों का चयन किया जाता है, जिसमें से सनातन धर्म महाविद्यालय से ही तीन महिला खिलाड़ी चयनित हुई हैं। जिसमें इशिका बीएससी प्रथम वर्ष, गुलाफसा एमए प्रथम वर्ष तथा वंशिका बीएससी प्रथम वर्ष है। इसी क्रम में एक छात्रा कुमारी नलिन बीए प्रथम वर्ष का भी चयन विश्वविद्यालय की बैडमिंटन टीम में हुआ। इस उपलब्धि पर महाविद्यालय ने सम्मान समारोह का आयोजन किया। प्राचार्य सुधीर पुंडीर और बेटियों की पीठ थपथपाई। डॉ. एसएन सिंह को भी बधाई दी। शारीरिक शिक्षा के विभागाध्यक्ष लेफ्टिनेंट डॉ एसएन सिंह ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना की। मौके पर डॉ. बिशंबर पांडे, डॉ. अजय पाल सिंह, डॉ. विकास वर्मा, डॉ. अनिल कुमार, अंशुल शर्मा, नागेंद्र, नितिन कुमार, चंद्र मनी रवि आदि मौजूद रहे।

 

आपदा प्रबंधन (भूकम्प) के विषय में कराई मॉक ड्रिल13 News 3 |
मुजफ्फरनगर। एम जी वर्ल्ड विजन विद्यालय में आपदा प्रबंधन के बारे में छात्रों को एक मॉक ड्रिल कराई गई। विद्यालय के सभी छात्रों ने २ मिनट के अंदर विद्यालय खाली किया व भूकंप से बचने के उपायों को जाना ।विद्यालय को खाली कराकर भूकंप के बारे में जानकारी दी गई कि यदि हमें भूकंप के बारे में पता चलता है तो किस प्रकार से बचना चाहिए। विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ श्रीमती मृणालिनी अनंत जी ने छात्रों को बताया गया कि आपदा प्रबंधन का पहला चरण है खतरों की पहचान। इस अवस्था पर प्रकृति की जानकारी तथा किसी विशिष्ट अवस्थल की विशेषताओं से संबंधित खतरे की सीमा को जानना शामिल है। साथ ही इसमें जोखिम के आंकलन को भी शामिल किया जाता है । सूखा, बाढ़, चक्रवाती तूफानों, भूकम्प, भूस्खलन, वनों में लगनेवाली आग, ओलावृष्टि, टिड्डी दल और ज्वालामुखी फटने जैसी विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं का पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता है, न ही इन्हें रोका जा सकता है, लेकिन इनके प्रभाव को एक सीमा तक जरूर कम किया जा सकता है, जिससे कि जान-माल का कम से कम नुकसान हो।

 

लघु उद्योग भारती का कार्यक्रम आयोजित14 News 5 |
मुजफ्फरनगर। लघु उद्योग भारती के जिलाध्यक्ष राजेश जैन ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि लघु उद्योग भारती लक्ष्मीनगर द्वारा आज आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य मे भोपा रोड स्थित वृन्दावन गार्डन से भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप मे लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष मधुसूदन दादू जी सपत्नीक उपस्थित रहे। उन्होने कार्यक्रम मे अपने सम्बोधन मे कहा कि आज लघु उद्योग भारती की जरूरत क्यों है। इस सम्बन्ध मे उन्होने उपस्थित श्रोताओं को बताया कि आप सरकार द्वारा लघु उद्योगों को बढावा इसलिए दिया जारहा है जिससे लोग काम देने वाले बने काम ढूंढने वाले नही। इससे देश की अर्थव्यवस्था भी सुदृढ होगी व बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध होगा साथ ही सरकार द्वारा बेरोजगारो को रोजगार दिए जाने के कवाये को भी पूरा करेगी। कार्यक्रम मे विशिष्ठ अतिथि के रूप मे राष्ट्रीय स्वयंसेवी संघ के विभाग कार्यवाह प्रमोद जी उपस्थित रहे तथा जिला व्यवस्था प्रमुख कुलदीप जी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक लघु उद्योग प्रकोष्ठ भाजपा कुश पुरी,नगरपालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजेश जैन गर्ग डुपलैक्स ने की। कार्यक्रम में नरेन्द्र गोयल दुर्गा इस्पात,अंकित संगल रामा इलैक्ट्राड, आशुतोष कुच्छल बाबा बार एण्ड एंगिल, हर्षवर्द्धन गुप्ता,देवराज, अनुपम गुप्ता सम्भाग प्रभारी लघु उद्योग भारती का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम मे शामली के जिलाध्यक्ष अंकित संगल भी उपस्थित रहे। इन सभी के सहयोग से कार्यक्रम मे देशभक्ति से परिपूर्ण गायन व जैन कन्या इण्टर कॉलेज की छोटी-छोटी बच्चियों द्वारा मनमोहक नृत्य नाटिकाए प्रस्तुत की। कार्यक्रम मे मुजफ्फरनगर के बडे उद्योगपति राकेश बिन्दल बिन्दल डुपलैक्स, रघुराज गर्ग सिद्धबली पेपर मिल, संजीव जैन,सिल्वर टन पल्प एण्ड पेपर्स, अंकुर गर्ग,दीपक सिरेमिक्स, दिनेश जी मैग्मा इन्डस्ट्री व कई अन्य सम्मानित व्यक्ति उपस्थित रहे।

 

देशभक्तों को श्रद्धाजंलि15 News 6 |
मुजफ्फरनगर। जिला आर्य प्रतिनिधि सभा,मुजफ्फरनगर के प्रधान आनन्द पाल सिह ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि वैदिक संस्कार चेतना केन्द्र सरकूलर रोड सन्तोष विहार में आर्यजनो ने काकोरी काण्ड के देशभक्तों पं.राम प्रसाद बिस्मिल,अशफाक उल्लाह खां,ठा.रोशन सिह,राजेन्द्र लाहिडी को यज्ञ मे आहुति देकर श्रृद्धांजलि अर्पित की। आचार्य गुरूदत्त आर्य ने कहा कि राष्ट्रधर्म सबसे बडा धर्म है। जननी और जन्मभूमि स्वर्ग से भी बढकर है,जिस मातृभूमि में हम पैदा हुए और उसके अन्न-जल व वनस्पिति से पालन पोषण हुआ उसकी सेवा व रक्षा हम सभी को करनी चाहिए। यह हम सभी का दायित्व है। बलिदान दिवस पर वैदिक विद्वान शैलेष मुनि वानप्रस्थी आर्य वानप्रस्थ आश्रम हरिद्वार को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए आचार्य गुरूदत्त आर्य ने शाल ओढाकर अभिनन्दन किया। इस अवसर पर वानप्रस्थी जी ने कहा कि माता-पिता का कर्तव्य है कि बचपन से ही बच्चो व युवाओ को देशप्रेम,संस्कार,संस्कृति, धर्म,सदाचार,यज्ञ, योग की शिक्षा अपने पवित्र आचरण से देना चाहिए। जिला आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान आनन्दपाल सिहंह आय्र एवं वरिष्ठ उपप्रधान गजेन्द्र आर्य ने कहा कि देशभक्तो ने सदा अन्याय, अत्याचार ओर अंग्रेजो की दास्ता से छुडाने के लिए बलिदान दिए। आचार्य गुरूदत्त आर्य ने कहा कि पं.रामप्रसाद बिस्मिल का जीवन आर्य समाज के सत्संग और महर्षि दयानन्द का सत्यार्थ प्रकाश पढकर बदल गया। इस दौरान आर.पी.शर्मा,मंगत सिह आर्य, राजेन्द्र प्रसाद, सुधीर कुमार आर्य, पुष्पेन्द्र आर्य, राजबीर सिह आर्य, जनेश्वर प्रसाद आर्य, विजय कुमार कुश, पूर्व प्रवक्ता गजेन्द्र पाल, सोमपाल आदि मौजूद रहे।

 

ऑक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन
मुजफ्फरनगर। खतौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगाए गए ५०० लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले आक्सीजन प्लांट का केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने फीता काटकर एवं बटन दबाकर उद्घाटन किया। उन्होंने देश में रिकार्ड वैक्सीनेशन पर प्रधानमंत्री मोदी व चिकित्सकीय स्टाफ की प्रशंसा की।
केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने ओमिक्रोन को लेकर सावधानियां बरतने की सलाह दी। साथ ही कहा कि दो वर्षो तक चिकित्सकीय स्टाफ की मेहनत के बलबूते वैक्सीनेशन, रोगियों की रिकार्डतोड़ सेवा देखने को मिली है। दूसरी लहर के दौरान आक्सीजन को लेकर थोड़ी समस्या सामने आई थी। इस समस्या का स्थायी हल खोजने के लिए केंद्र एवं प्रदेश सरकार ने प्रत्येक अस्पताल पर प्लांट लगाए है। खतौली में यूपी स्टील मंसूरपुर के सहयोग से आक्सीजन प्लांट की स्थापना की गई। इस दौरान भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, नगर अध्यक्ष अमित जैन, पूर्व जिला मंत्री मदन छाबड़ा, पूर्व सभासद अनुज सहरावत, गुरुदत्त अरोरा के अलावा सीएमओ डा. एमएस फौजदार, चिकित्सा प्रभारी डा. पुष्पेंद्र कुमार, एमओआइसी डा. अवनीश कुमार, डा. देवेंद्र लोहित, डा. बरखा, फार्मासिस्ट अंजुम परवीन व रईस खान आदि मौजूद रहे।

उकेरा सपनों का भारत
मुजफ्फरनगर। लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में स्वाधीनता संग्राम के गुमनाम नायक एवं २०४७ में मेरे सपनों का भारत विषयों पर छात्रों ने अपने विचार प्रस्तुत किए। करीब एक हजार पोस्टकार्ड लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे।
कॉलेज में आजादी की ७५वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पोस्टकार्ड लेखन प्रतियोगिता कराई गई। संयोजक महेश कुमार ने बताया पोस्टकार्ड लेखन प्रतियोगिता में कक्षा-६ से कक्षा १२ तक के करीब एक हजार छात्रों ने प्रतिभाग किया। हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में पोस्टकार्ड भेजे गए। छात्रों द्वारा लिखे इन पोस्ट कार्डों में से सर्वश्रेष्ठ दस विचार वाले पोस्टकार्ड डाक विभाग की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड भी किए गए। जिनका चयन विद्यालय स्तर पर गठित निर्णायक मंडल द्वारा किया गया। निर्णायक मंडल में विद्यालय के हिंदी विभाग से नीलम शर्मा, विवेक शर्मा, सरिता और अंग्रेजी विभाग से अर्जुन कुमार, प्रवेंद्र सिंह और विशाल शर्मा रहे। परीक्षा विभाग के पंकज त्यागी, कुंवरपाल सिंह के अतिरिक्त अजय वत्स, राजकमल वर्मा, विक्रांत सैनी, नवनीत रघुवंशी, देवेंद्र वर्मा, डॉ. वंदना शर्मा, श्वेता सारस्वत, रीता मावी, विजया शर्मा, सुनील त्यागी, अक्षय कुमार, पवन सैनी, मोतीराम सैनी, आशीष शर्मा, सरोज शर्मा, तेजपाल सिंह आदि शिक्षकों का सहयोग रहा।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15035 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − five =