समाचार (Muzaffarnagar News)

चैकिंग अभियान चलाNews
मुजफ्फरनगर। पुलिस आज पुलिस ने सीओ जानसठ के नेतृत्व में कचहरी में जबरदस्त चैकिंग अभियान चलायां सीओ जानसठ शकील अहमद के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस ने डाग स्कवायड व एलआईयू टीम के साथ कचहरी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए चैकिंग अभियान चलाया। पुलिस टीम ने कचहरी में लगे सीसीटीवी कैमरों की स्थिति को चैक किया और कैमरे आपरेटर कर रहे कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सीओ ने कचहरी सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को न्यायालय में आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग के भी निर्देश दिये।

निरीक्षण कर दिये दिशा निर्देश
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा आगामी विधान सभा चुनाव-२०२२ के द्रष्टिगत जनपदीय क्षेत्र में भृमण कर विद्यालय/गैस्ट हाउस/होटल जहां पर आर्द्ध सैनिक बल/गैर जनपदीय पुलिस व अधिकारियों के रूकने के लिये की गयी व्यवस्था का निरीक्षण किया गया तथा सुधार हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा- निर्देश दिये गये।

 

भव्य नगर कीर्तन का आयोजनNews
Muzaffarnagar News: श्री गुरु सिंह सभा रजि० मुजफ्फरनगर द्वारा एक नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। दशमेश पिता श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का प्रकाश पर्व पूरे विश्व भर में बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा इस उपलक्ष में आज श्री गुरु सिंह सभा रजि० मुजफ्फरनगर द्वारा एक विशाल नगर कीर्तन का आयोजन प्रातः ७रू३० बजे से गुरुद्वारा गांधी कॉलोनी से प्रारंभ करा जोकि गांधी कॉलोनी ,लिंक रोड ,भोपा रोड, अंसारी रोड, शिव जी मूर्ति, झांसी की रानी,प्रकाश चौक से होता हुआ रोडवेज के निकट गुरुद्वारे में समापन किया गया जिसमें कि अनेक श्रद्धालुओं ने गुरु ग्रंथ साहिब जी की सवारी के नतमस्तक हुए गुरु ग्रंथ साहिब जी की सवारी की अगवाही पांच प्यारे कर रहे थे व गांधी कॉलोनी नुमाइश कैंप की प्रभात फेरी में अनेक श्रद्धालु गुरबाणी का गायन कर रहे थे व गुरु ग्रंथ साहिब जी की सवारी के आगे अनेक श्रद्धालु सफाई व फूलों की वर्षा करते हुए चल रहे थे जो कि बहुत ही प्रशंसनीय योग्य है वह कमेटी के सभी सदस्यों द्वारा कोविड-१९ के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगर कीर्तन को प्रारंभ करने से पहले मास्क व सैनिटाइजर के पैकेट बांटे गए नगर कीर्तन का अनेक सामाजिक एवं राजनीतिक संगठनों ने जगह-जगह फूल मालाएं व प्रसाद बांट कर स्वागत भी किया नगर कीर्तन की पूरी समाप्ति गुरुद्वारा रोडवेज के निकट हुई व सभी श्रद्धालुओं ने बड़े ही श्रद्धा के साथ गुरु का अटूट लंगर छका कार्यक्रम को सफल बनाने में श्री गुरु सिंह सभा के सभी सम्मानित सदस्यों का सहयोग रहा।

 

 

जावेद हबीब की गिरफ्तारी की मांग, नहीं तो होगा आंदोलनNews
मुजफ्फरनगर। िहिंदू संगठन की एक आवश्यक बैठक जनपद मुजफ्फरनगर के गांव नावला में भवानी सेना की जिला महासचिव संतोष देवी के आवास पर संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता शिव सेना जिला अध्यक्ष बिट्टू सिखेड़ा व संचालन सर्व शक्ति सेना जिला प्रभारी विनय बिंदल ने किया सभा में सभी हिंदू संगठनों ने एक स्वर में प्रशासन से मांग की कि यदि जावेद हबीब को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया और उस पर रासुका नहीं लगाई गई तो हिंदू संगठन एक साथ मिलकर सड़कों पर उतर कर आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे क्योंकि जावेद हबीब ने ७ विला मंसूरपुर में एक आयोजन में जो घृणित कार्य किया है उसको हिंदू संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा क्योंकि जावेद हबीब ने एक जिहादी की तरह थूक जेहाद चला कर के एक महिला के सिर पर थूकना बहुत ही निंदनीय कार्य किया है उसने एक तरीके से सनातन धर्म को ललकारा है क्योंकि हिंदू धर्म में नारी का बहुत सम्मान है इतिहास गवाह है माता सीता के ऊपर रामायण हुई राक्षसों का वध किया गया द्रोपती के ऊपर महाभारत हुई कोरवा का नाश हो गया अब हमें ऐसा लगता है कि अब अंत समय आ चुका है इस तरह के जिहादियों का जो नारी के प्रति ऐसी सोच रखता है भवानी सेना की संतोष देवी ने मांग की हबीब को तुरंत गिरफ्तार किया जाए वरना भवानी सेना सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी एक तरफ योगीराज में मोदी राज में महिलाओं के सम्मान की बात होती है लेकिन दूसरी तरफ जिहादी आज महिलाओं के ऊपर थूक रहे हैं जो इस तरह का आयोजन कर रहे हैं इनका मकसद मात्र हिंदू धर्म को अपमानित करने का है इसलिए मांग करते हैं कि हबीब के साथ साथ जो भी इसके आयोजन करता थे उन सभी को गिरफ्तार किया जाए और रासुका लगाई जाए भैरव सेना के जिला प्रभारी अशोक शर्मा ने कहा कि भैरव सेना भी हिंदू संगठनों के साथ मिलकर मुजफ्फरनगर जिले से बहुत जल्द ही एक शुरुआत करेगी जिस भी सैलून में जावेद हबीब का कोई पोस्टर या चित्र मिलता है उस सैलून को बंद कर दिया जाएगा अन्यथा सभी सैलून मालिकों से अपील करते हैं कि जावेद हबीब की पोस्टर या फोटो अपने सैलून में न लगाएं जिसने लगा रखे हैं वो उतार दे। सभा में राजकुमार डारिया , विनय बिंदल वीर सिंह हिंदू स्वाभिमान वीरेंद्र हर हर महादेव महेश हिंदू सेना वीरेश त्यागी बजरंग सेना डॉ कपिल शिवसेना विनीत कश्यप हिंदू रक्षा दल ब्रजवीर भगवा रक्षा वाहिनी मांगेराम रक्षा वाहिनी ईश्वरी दीदी शक्ति वाहिनी राजेश्वरी रामकिशोर अंतर्राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी आदि संगठन उपस्थित रहे।

 

स्थलीय निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी द्वारा सदर ब्लॉक में संचालित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय रेई के लिए उत्तर प्रदेश शासन द्वारा स्वीकृत नवनिर्मित भवन के लिए अधिग्रहित भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह तथा मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव के दिशा निर्देशन में क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी द्वारा सदर ब्लॉक में संचालित राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय रेई के लिए उत्तर प्रदेश शासन द्वारा स्वीकृत नवनिर्मित भवन के लिए अधिग्रहित भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया तथा ग्राम रेई में चल रहे राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय का निरीक्षण किया निरीक्षण में चिकित्सा अधिकारी तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मी उपस्थित पाए गए वार्ड बाय आकस्मिक अवकाश पर मिले।

 

गौकशों को किया जिलाबदर
जानसठ। थाना जानसठ पुलिस द्वारा ०२ गौकश अभियुक्तगण को जनपद से ०६ माह के लिये जिलाबदर किया गया है तथा अभियुक्तगण के विरुद्ध मुनादी कराकर जिला बदर के आदेश की तामील करायी गयी। जिलाबदर किये गये अभियुक्तगण में शमशाद उर्फ बटुआ पुत्र जहूर हसन निवासी ग्राम तिसंग थाना जानसठ, मुजफ्फरनगर, महताब कुरैशी पुत्र इकबाल निवासी ग्राम तिसंग थाना जानसठ, मुजफ्फरनगर शामिल है।

 

नगर कीर्तन पर पुष्पवर्ष की
मुजफ्फरनगर। मुउत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह,रुड़की रोड इकाई के अध्यक्ष विजय कुच्छल के नेतृत्व में गुरु नानक जी के जन्मोत्सव पर नगर में निकल रहे नगर कीर्तन का पुष्प वर्षा कर स्वागत एवं अभिनंदन किया गया,इस अवसर पर संगठन के प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन वर्मा,हरीश धमीजा,दीपांशु कुच्छल,दलजीत सिंह उपस्थित रहे

 

नाला व सड़क निर्माण का शिलान्यास8 News 3 |
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल द्वारा जनहित मे किए जा रहे कार्यो/विकास कार्यो की कडी में आज नगरपालिका क्षेत्र के मौहल्ला लद्दावाला में नागरिको को जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए नाला एवं सडक निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस दौरान पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल के साथ भाजपा नेता श्रीमोहन तायल,पालिका अधिकारी एवं कई सभासद व क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल ने बताया कि मौहल्ला लद्धावाला मे सुल्तान सेफ के समीप टूटे पडे नाले को ठीक कराकर उक्त नाले को ढकने एवं सडक निर्माण का कार्य कराया जाएगा। ताकि उक्त मार्ग पर ठीक प्रकार से आवाजाही हो सके। इस अवसर पर भाजपा नेता श्रीमोहन तायल ने कहा कि नगर के मौहल्ला रामपुरी,उत्तरी रामपुरी एवं शाहबुददीनपुर रोड आदि में लद्धावाला का नाला अवरूद्ध होने से अक्सर जल भराव की समस्या पैदा हो जाती थी। परन्तु पालिकाध्यक्ष के प्रयास से नाले मे पानी के अवरूद्ध होने की समस्या से छुटकारा मिलने के साथ सुल्तान सेफ वाली सडक के नवनिर्माण से क्षेत्र के लोगो को काफी राहत मिलेगी। सडक के चौडीकरण से आवाजाही मे कोई दिक्कत नही आएगी। इसके लिए वे सभी पालिकाध्यक्ष के प्रयासो की सराहना करते हैं।

 

वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का हुआ समापनNews
मुजफ्फरनगर। ८२ यूपी बटालियन एनसीसी मुजफ्फरनगर के तत्वावधान में राजकीय इंटर कॉलेज में चल रहे एनसीसी के पांच दिवसीय संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण कैंप का समापन हो गय । कैंप में विभिन्न स्कूल कॉलेजों के लगभग २८५ गर्ल्स एवं ब्वायज कैडेटों ने प्रतिभाग किया।इस दौरान कैडेटों को विभिन्न प्रकार का प्रशिक्षण दिया गया।
शुक्रवार को कैंप का क्लोजिंग एड्रेस करते हुए कैंप कमांडेंट कर्नल सुगंध शर्मा ने कहा कि एनसीसी प्रशिक्षण अनुशासन का मुख्य आधार है।जल, थल, वायु सैन्य स्कंध में विभिन्न तरीकों से एनसीसी कैडेटों को प्रशिक्षित किया जाता है। एनसीसी भाषा,जाति, धर्म, सम्प्रदाय, क्षेत्रवाद के भेदभाव को मिटाकर सौहार्द, सहानुभूति, सामंजस्य, सहयोग, मानवता, प्रेम और भाईचारे की भावना को विकसित करती है। देश की द्बितीय रक्षा पंक्ति के रूप में एनसीसी आन्तरिक सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान देती है। सीमावर्ती राज्यों में प्रशिक्षित कैडिटो की संख्या बढ़ाई जा रही है ताकि देश की सीमाओं की रक्षा को सुदृढ़ किया जा सके। चीफ ट्रेनिंग ऑफिसर कर्नल बकुल गोसाई ने पांच दिवसीय कैंप की प्रगति आख्या प्रस्तुत करते हुए कहा कि इस दौरान कैडेटों को राष्ट्र निर्माण, राष्ट्रीय एकता, सैन्य इतिहास, एनसीसी का प्रशासनिक ढांचा, ड्रिल, फील्ड क्राफ्ट एण्ड बैटल क्राफ्ट,कैमोफ्लाज,जजिंग डिस्टेंस, सैक्शन फार्मेशन, एम्बुश लगाना, समाज सेवा, सांकेतिक चिन्ह, पैट्रोलिंग, एडवेंचर ट्रेनिंग,मेंप रिंडिंग, सर्विस प्रोटेक्टर, नागरिक सुरक्षा, स्वास्थ्य एण्ड सफाई,संचार के आधुनिक साधन, नेतृत्व, आपदा प्रबंधन, फायरिंग फाइटिंग, यातायात के नियम, प्रदूषण नियंत्रण आदि का प्रशिक्षण दिया गया।१५ से १८ आयु वर्ग के कैडिटों को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना रोधी टीकाकरण कराया गया। यातायात निरीक्षक ब्रज मोहन त्यागी द्वारा यातायात नियमों के बारे में बताया गया। कैंप में विभिन्न स्कूल कॉलेजों के लगभग २८५ गर्ल्स एवं ब्वायज कैडेटों ने प्रतिभाग किया।इस अवसर पर डिप्टी कैंप कमांडेंट कर्नल चंचल सिंह, कैंप एडजुडेण्ट कैप्टन विनोद कुमार चौहान, मीडिया प्रभारी कैप्टन अरविंद कुमार, लेफ्टिनेंट डॉ श्याम नारायण सिंह, सूबेदार मेजर गुरदीप सिंह, सूबेदार राधेश्याम यादव, सूबेदार अक्षय कुमार, सूबेदार मोहिन्दर ठाकुर, हवलदार जसबीर सिंह,विश्वेन्दर कुमार, दुष्यंत कुमार, प्रवीण मलिक, कृष्ण कुमार शर्मा, मोनिका मैडम सहित सैन्य एवं एनसीसी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

 

संचारी रोगों की रोकथाम को अभियान जारी
मुजफ्फरनगर। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त विकास खण्डों में साफ-सफाई एवं सेनेटाईजेशन का कार्य कराया गया। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत जनपद के समस्त ०९ विकास खण्डों की चिन्हित ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिवों की उपस्थिति में रोस्टर के अनुसार कोविड-१९ एवं अन्य वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम हेतु ग्राम पंचायत की समस्त सार्वजनिक सम्पत्तियों विद्यालयों, ग्राम पंचायत सचिवालय में साफ-सफाई, नाली में रूके पानी का उचित निपटान एवं कूडे का निस्तारण, एंटी लार्वा का छिड़काव, फोगिंग एवं सैनीटाईजेशन का कार्य सम्पादित कराया जा रहा है। उक्त कार्य का पर्यवेक्षण विकास खण्ड के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) एवं खण्ड विकास अधिकारी द्वारा किया जा रहा है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अन्तर्गत विकास खण्ड-बघरा की ग्राम पंचायत-जसोई, नूनाखेडा, विकास खण्ड-जानसठ़ की ग्राम पंचायत-कैथोडा, जलालपुर नीला, विकास खण्ड-सदर की ग्राम पंचायत-सरवट में विशेष स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत डेंगू से बचाव व नियंत्रण हेतु विशेष स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत संचालित गतिविधियो के फोटोग्राफ संलग्न है।

 

वांछितों को दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को गिरफ्तार किया। थाना महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 नरेन्द्र कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्त राहुल पुत्र मोहनलाल निवासी पहाडपुर थाना नागल जनपद सहारनपुर को गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना महिला थाना पर नियुक्त उ0नि0 श्रीमती साधना चौधरी द्वारा वांछित अभियुक्त इमरान खान पुत्र रशीद खान निवासी मौ0 विजय विहार थाना ट्रौनिका सिटी जनपद गाजियाबाद को महावीर चौक से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 सुनील नागर द्वारा वांछित अभियुक्त विपिन पुत्र वीर सिंह निवासी बडौदा थाना बुढाना को गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 शिवराज सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त इमरान पुत्र तौहसीन निवासी भनवाडा थाना रतनपुरी को गिरफ्तार किया।

 

खाद्यान्न की करायी निकासी
खतौली। पूर्ति निरीक्षक एवं विपणन केंद्र प्रभारी द्वारा विपनण केंद्र खतौली पर उचित दर विक्रेताओ को खाद्यान की निकासी करायी गयी। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार प्रभारी जिला पूर्ति अधिकारी कमलेश सिंह के कुशल निर्देशन में तहसील खतौली में पूर्ति निरीक्षक अनिल कुमार वर्मा एवं विपणन केंद्र प्रभारी मनोज कुमार गौतम द्वारा विपनण केंद्र खतौली पर उचित दर विक्रेताओ को खाद्यान की निकासी करायी गयी।

 

चुनाव के मद्देनजर हुई बैठक
मुजफ्फरनगर। कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय कक्ष में अजय कुमार तिवारी अपर जिला अधिकारी (वि०/रा०) की अध्यक्षता में आगामी विधान सभा स्वतन्त्र निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु मीडिया/ कम्युनिकेशन/एम०सी०एम०सी (पेड न्यूज)/सोशल मीडिया की बैठक सम्पन्न । उन्होने एम०सी०एम०सी० गठित टीम के सहायक अधिकारियो को निर्देश दिये कि सोशल मीडिया एवं प्रिंट एंव इलैक्ट्रनिक मीडिया, सोशल मीडिया पर कडी निगारी रखी जाये। यह भी सुनिश्चत किया जाये की अफवाह फैलाने वाली या भ्रमित करने वाले समाचारों का प्रकाशन न हो उसका तत्काल खंडन किया जाना सुनिश्चत किया जाये। पेड न्यूज पर भी कडी नजर रखी जाये और चुनाव के सम्बन्धित पेपर कटिंग भी सुरक्षित रखी जाये। इस अवसर पर मिथलेश कुमार, जिला सूचना अधिकारी, संदीप अभियोजन अधिकारी, रामचन्द्र वाणिज्य कर अधिकारी (मनोरंजन कर), पंकज मित्तल, प्रशासनिक अधिकारी, अभिषेक राय, विभागाध्यक्ष, आईटी, एसडी कालेज एवं प्रभारी अधिकारी/सोशल मीडिया सेल/पुलिस, उपस्थित रहे।

 

कार्यक्षेत्र में किया बदलाव
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने तत्काल प्रभाव के चलते मुख्य आरक्षी एवं आरक्षी के बडी संख्या मे फेरबदल किया है। जिसके चलते कई पुलिसकर्मियो के कार्यक्षेत्र मे बदलाव किया है। एसएसपी के आदेशों के चलते आरक्षी दीपक कुमार को भौराकला से खतौली स्थानान्तरित किया गया है। आरक्षी मनोज कुमार को भोपा से चरथावल,महिला आरक्षी निशा को थाना भोपा से थाना छपार, आरक्षी राकेश कुमार को थाना चरथावल से शहर कोतवाली स्थानान्तरित किया गया है। स्थानान्तरण के क्रम मे महिला आरक्षी सरस्वती को थाना छपार से थाना भोपा,का.आदर्श यादव को थाना छपार से जानसठ, निशा चौधरी को थाना जानसठ से थाना छपार, का.जावेद खान को थाना ककरौली से थाना कोतवाली नगर,कान्सटेबिल राजकुमार को खतौली से थाना भौराकलां,महिला आरक्षी सुनिता सिन्धू को शहर कोतवाली से थाना ककरौली भेजा गया है। आरक्षी विशाल भारद्वाज को शहर कोतवाली से थाना नई मन्डी स्थानान्तरित किया गया है। का.रोहित कुमार को थाना कोतवाली नगर से रामराज एवं आरक्षी प्रवीण कुमार को थाना मंसूरपुर से थाना शाहपुर,म.आ.मन्जू गौतम को थाना मीरापुर से थाना नई मन्डी स्थानान्तरित किया गया है। म.का.लवी चौधरी को नई मन्डी कोतवाली से थाना मीरापुर स्थानान्तरित किया गया है। का.अजयपाल को नई मन्डी से थाना शाहपुर भेजा गया है। महिला का.नीतू चौहान को थाना रामराज से थाना मंसूरपुर तथा का.देवेन्द्र सिह को थाना शाहपुर से थाना भोपा भेजा गया है। स्थानान्तरण की इस कडी में का.योगेन्द्र सिंह को थाना शाहपुर से थाना कोतवाली नगर भेजा गया है।

शराब सहित पकड़ा
मुजफ्फरनगर। थाना रामराज पर नियुक्त उ0नि0 ज्ञानेन्द्र नागर द्वारा अभियुक्त ऋषिपाल पुत्र मुस्दीलाल निवासी नई बस्ती थाना रामराज जनपद मुजफ्फरनगर को हासमपुर तिराहा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 ंपव्वे देशी शराब को बरामद किया गया।

तमंचे सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 जबर सिंह मय हमराहीगण द्वारा अभियुक्त सौरभ पुत्र बालेन्द्र निवासी ग्राम मखियाली थाना नई मण्डी जनपद मुजफ्फरनगर को रहकडा पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चा मय 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया ।

पुरकाजी थाना प्रभारी बने आशुतोष
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने दो निरीक्षकों के स्थान में फेरबदल किया है। एसएसपी अभिषेक यादव ने रतनपुरी थाने के प्रभारी निरीक्षक आशुतोष कुमार को पुरकाजी थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाकर भेजा है। इसके अलावा पुरकाजी में तैनात प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी को कचहरी सुरक्षा प्रभारी बनाया गया है।

 

वापस कराये रूपये
मुजफ्फरनगर। साइबर हैल्प सैन्टर ने साइबर अपराधियों द्वारा ठगी गयी पचास हजार के करीब की रकम को पीड़ितों को वापस कराया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शशि निवासी, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा फर्जी बैंक अधिकारी बनकर ५४,००० रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए फ्रीचार्ज एंड पंजाब नेशनल बैंक को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि ५४,००० रूपये में से आंशिक धनराशि २५,००० रूपये को आवेदेक के खाते में वापस कराया गया। शेष धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराने हेतु प्रयास जारी है। कुँवरपाल पुत्र रामकिशन नि० आबकारी कालौनी थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा फर्जी कस्टमर केयर अधिकारी बनकर कुल ४,१८२ रुपये की धोखाधडी की गयी है। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए पंजाब नेशनल बैंक को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ४,१८२ रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। इराम सबा नि० ग्राम रथेडी थाना रतनपुरी जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि आवेदक द्वारा की अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कुल २४,४३३ रुपये स्थानानतरित हुए। साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए बैंक को फ्रॉड को अवगत कराया गया तथा सम्पूर्ण धनराशि २४,४३३ रूपये में से आंशिक धनराशि १४,००० रूपये को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। शेष धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराने हेतु प्रयास जारी है। सुल्तान पुत्र शरफराज नि० खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से कुल ६,००० रुपये की धोखाधडी की गयी है।
साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ६,००० रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया।

 

हेयर स्टाइलिस्ट के खिलाफ हुआ मामला दर्ज
मुजफ्फरनगर। कटिंग के दौरान महिला के बालों में थूकने वाले हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के विरूद्ध हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने मंसूरपुर थाने में आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद हेयर कट करते समय महिला के सिर में थूकने वाले जावेद हबीब ने अब एक वीडियो जारी कर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनके ऐसा करने से किसी को ठेस पहुंची है, तो इसके लिए वे माफी मांगते हैं। इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने दिल्ली और यूपी पुलिस को चिट्ठी लिखकर हबीब के खिलाफ हुई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। हिन्दू संगठनों ने भी हबीब की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया था।
दरअसल, ३ जनवरी को मुजफ्फरनगर के जड़ौदा में एक होटल में जावेद हबीब का कार्यक्रम था। इस दौरान उन्होंने एक वर्कशॉप के जरिए हेयर स्टाइल के टिप्स दिए थे। जावेद हबीब ने बताया कि पानी न होने की स्थिति में थूक से भी हेयर कट किए जा सकते हैं। यह बोलते हुए उन्होंने डेमो के रूप में कुर्सी पर बैठी एक महिला के सिर पर थूक दिया।
यह वीडियो ६ जनवरी को सामने आया, जिसके बाद वायरल होता चला गया। महिला की पहचान पूजा गुप्ता के रूप में हुई। वह बागपत जिले में बड़ौत कस्बे की रहने वाली है और ब्यूटी पार्लर चलाती है। पूजा की तहरीर पर इस संबंध में थाना मंसूरपुर में जावेद हबीके खिलाफ आईपीसी की धारा-३५५, ५०४ और आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस संबंध में विभिन्न हिंदू संगठनें ने जावेद की गिरफ्तारी को लेकर मंसूरपुर थाने पर धरना दिया था।
इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग यानी एनसीडब्ल्यू ने वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है और पूरे मामले में यूपी पुलिस के डीजीपी और दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखी है। एनसीडब्लयू की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने ट्वीट किया कि इस मामले में पुलिस को जरूरी कार्रवाई करनी चाहिए। महिला आयोग के सख्त रवैये के बाद जावेद हबीब की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जावेद हबीब के माफी वाले वीडियो जारी करने के बावजूद उसके विरूद्ध लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ है। विभिन्न संगठन, महिला आयोग व आम नागरिक जावेद के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की मांग कर रहे है जिससे भविष्य में उसकी मुश्किले कम होती नहीं दिखाई दे रही है।

 

कोरोना से बचाव को करे मास्क का प्रयोगः सीएमओ ने किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। कोरोना के बढते प्रभाव के दृष्टिगत जिला पुलिस-प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की और से विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की जा रही हैं। जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग ने आमजन के स्वास्थ्य के मददेनजर जनहित मे सभी लोगों से अधिक से अधिक समय घर पर गुजारने एवं भीड से बचने तथा मास्क व सैनेटाइज का प्रयोग करने की अपील की है। वहीं दूसरी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा नगर के महावीर चौक पर लगाए गए कोरोना जांच शिविर मे टेस्ट के दौरान राजकीय इंटर कालेज के तीन अध्यापक एवं एक बाबू कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा माहवीर चौक पर लगाए गए कोविड टैस्ट सेंटर पर कोरोना टेस्ट कराने वाले लोगों की अच्छी-खासी भीड नजर आई। सीएमओ महावीर सिह फौजदार एवं अन्य विभागीय अधिकारियो ने कोविड टेस्ट सैन्टर पहुंच कर व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए अधिनस्थो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

मुफ्त राशन लेने वाले अपात्रां को डीएम की चेतावनी
मुजफ्फरनगर। सरकार द्वारा गरीब परिवारों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सरकार द्वारा जारी की गयी मुफ्त राशन योजना का लाभ उठा रहे अपात्र लोगों को जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है कि वे अपना राशन कार्ड निरस्त करा ले अन्यथा उनके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करते हुए अब तक लिये गये राशन की वसूली बाजार भाव पर की जायेगी। गौरतलब है कि कोरोना काल में गरीब परिवारों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से मुफ्त राशन योजना शुरू की गयी थी। सूत्रों का कहना है कि मुफ्त राशन योजना का लाभ वे लोग भी उठा रहे है जो काफी समक्ष है। जरूरतमंद लोग पूर्ति कार्यालय के चक्कर काट रहे है ऐसे में जिलाधिकारी ने आज आदेश जारी करते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर में पात्र गृहस्थी योजना का लक्ष्य पूर्ण है। पात्र परिवार राशनकार्ड हेतु कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं। निर्धारित लक्ष्य पूर्ण हो जाने के कारण राशनकार्ड निर्गत नहीं हो पा रहे हैं और न ही राशनकार्डा में यूनिट वृद्धि का कार्य हो पा रहा है। सम्पूर्ण जनपद में प्रायः शिकायतें प्राप्त हो रही है कि कतिपय अपात्र परिवार तथ्य छिपाकर पात्र गृहस्थी योजना का अनुचित लाभ ले रहे हैं। मोटर कार ट्रैक्टर १०० वर्गगज का प्लॉट या मकान, ए०सी०, हास्टर०५ केटी० या अधिक क्षमता का जनरेटर, ०५ एकड़ से अधिक जमीन के स्वामी, एक से अधिक शस्त्र लाईसेंसी, आयकरदाता, ग्रामीण क्षेत्र में पूरे परिवार के लोगों की आय मिलाकर ०२ लाख रूपये प्रतिवर्ष तथा नगरीय क्षेत्र में ०३ लाख रूपये प्रतिवर्ष आय अर्जित करने वाला परिवार एवं सरकारी सेवारत कर्मचारियों को इस योजना के लिए अपात्र घोषित किया गया है। ऐसे समस्त परिवारों को अन्तिम अवसर देते हुए चेतावनी दी जाती है कि वे अपना राशनकार्ड तहसील अथवा जिला पूर्ति कार्यालय में समर्पित कर दें। राशनकाड़ी के सत्यापन का कार्य चल रहा है यदि जांच में पाया गया कि अपात्र परिवार खाद्यान्न प्राप्त कर रहा है तो ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी तथा जब से ये खाद्यान्न ले रहे हैं का आकलन करते हुए गेहूँ रू० २४/प्रति किया तथा चावल रू० ३२ / प्रति किग्रा० की दर से वसूली की जाएगी। उक्त के लिए सम्बन्धित परिवार स्वयं उत्तरदायी होगा।

 

समाजसेवी को किये श्रद्धासुमन अर्पित
मुजफ्फरनगर। पूर्व बैंक प्रबंधक एवं समाजसेवी अशोक कुमार शर्मा की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा मे पहुंचे गणमान्य लोगो ने अपने श्रृद्धासुमन अर्पित किए। नगर की जानसठ रोड स्टेट बैंक कालोनी निवासी सेवा निवृत्त प्रबन्धक भारतीय स्टेट बैंक अशोक शर्मा का विगत 25 दिसम्बर 2021 दिन शनिवार को निधन हो गया था। आज जानसठ रोड स्थित भगवती बैंकेट हॉल मे रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धांजलि सभा मे पहुंचे विभिन्न राजनैतिक दलो के पदाधिकारियो,सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ,बैंक यूनियन एवं धार्मिक संस्थाओ से जुडे पदाधिकारियो ने स्व.अशोक शर्मा के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, पूर्व विधायक अशोक कंसल, कांग्रेस अध्यक्ष सुबोध शर्मा, उमादत्त शर्मा, डा. सुभाषचंद शर्मा, सचिन पटाखा,संजय मित्तल, अरविंद राज शर्मा, बिजेंद्र पाल सभासद, राजीव गर्ग, डॉ.आशुतोष शर्मा, वचनेश गौतम,अनिल कुमार शर्मा, शिव कुमार शर्मा, पियूष शर्मा, अंकुर शर्मा, सारांश शर्मा, शिवांश वत्स, संजय शर्मा लखान, सरिता अरोरा, संजय सक्सेना, यशपाल पंवार आदि उपस्थित रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 7005 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × one =