News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

पालिका चेयरमैन ने किया तिरंगों का वितरण

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) पालिका अध्यक्ष एवं वैष्णो स्टील की डायरेक्टर श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान घर-घर तिरंगा को आगे बढ़ाते हुए अपनी फैक्ट्री वैष्णो स्टील में इंजीनियर अशोक अग्रवाल के साथ फैक्ट्री के समस्त कर्मचारियों को तिरंगा देते हुए कहा इसे आप सभी अपने घरों पर लगाएं साथ ही पालिका अध्यक्ष द्वारा समस्त स्टाफ को आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं दी। 

 

सर्वसमाज द्वारा जेल अधीक्षक को किया सम्मानितMuzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) ९ अगस्त १९४२ को भारत छोडो आन्दोलन की वर्षगांठ पर आज जनपद मुजफ्फरनगर में सर्वसमाज के नागरिकों ने जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा को सम्मानित किया। इस अवसर पर बाह्मण समाज ने तिरंगी पगड़ी व पटका पहनाकर तथा फरसा भेट किया आर के सोशल वैलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष हाजी सरफराज उर्फ आर के टेलर ने एक स्मृति चिन्ह एवं माला पहनाकर जेल अधीक्षक का स्वागत किया। पंडित उमादत्त शर्मा एवं हाजी सरफराज ने कहा कि हम गंगा जमुना तहजीब को मानने वाले है स्वतंत्रता दिवस पूरे देश वासियों का महत्वपूर्ण त्योहार है हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई सभी मिलजुल कर इस त्यौहार को मनाते हैं जेल अधीक्षक एक नेक भले ओर व्यवहार कुशल इंसान है इसी कारण इस अवसर पर हमने इन्हें सम्मानित करने का फैसला किया है। इस अवसर पर सर्व ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष अमित वत्स ने भी जेल अधीक्षक सीताराम शर्मा को एक ईमानदार और सहृदय वाला अधिकारी बताते हुए कहा कि आज उनका सम्मान करने पर हमारा समाज स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा है इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी पंडित उमादत्त शर्मा आर के ट्रस्ट के अध्यक्ष हाजी सरफराज सर्व ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष अमित वत्स युवा समाजसेवी मेहताब सोनू मंसूरी एवं आर के ट्रस्टी जुड़े लोग एवं गणमान्य सामाजिक कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे।

 

खेत की डोल पर मिला युवक का शव, मचा हडकम्पMuzaffarnagar News

मीरापुर (Muzaffarnagar  News) गांव भूम्मा के एक खेत की डोल पर संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को सरकारी अस्पताल में भिजवाया दिया है। मृतक की पहचान गांव भूम्मा निवासी विपिन पुत्र संतु के रूप में हुई है।गांव भूम्मा निवासी लोगो ने बताया कि गांव के बहार से कुछ दूर पर एक खेत है। सुबह वह खेत में पानी देने गया थे ।नजदीक जाने पर युवक का शव पड़ा मिला। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। मृतक के मुंह से झाग निकल रहा था इंस्पेक्टर मीरापुर दिनेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की गांव के लोगो द्वारा शव की शनाख्त हो सकी। इंस्पेक्टर मीरापुर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और रिपोर्ट आने पर मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

 

 

श्रीकांत त्यागी प्रकरणः त्यागी समाज की हुई बैठकMuzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) नोएडा के श्रीकांत त्यागी प्रकरण को लेकर मुजफ्फरनगर के फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित त्यागी सभा भवन में एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें त्यागी सभा भवन के अध्यक्ष हरिओम त्यागी के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में त्यागी समाज के लोगों ने हिस्सा लिया इस दौरान नोएडा में श्रीकांत त्यागी द्वारा महिला के साथ की गई बदसलूकी की आलोचना की गई तो वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा श्रीकांत की पत्नी को हिरासत में रखा गया और श्रीकांत त्यागी के रिश्तेदारों और मित्रों को गुंडों की संज्ञा देने पर त्यागी समाज ने घोर निंदा की। त्यागी समाज के लोगों ने कहा कि यह एक समाज को निशाना बनाने का काम किया जा रहा है अगर एक व्यक्ति का कसूर है तो सजा एक व्यक्ति को मिलनी चाहिए ना कि उसके समस्त रिश्तेदारों और परिवार को। त्यागी सभा भवन में आयोजित की गई सभा में पुलिस द्वारा श्रीकांत त्यागी के प्रकरण को लेकर की गई कार्यवाही पर रोष व्यक्त किया गया और इसे संवैधानिक अधिकारों का हनन बताया इस सभा के समापन के बाद त्यागी समाज ने एक ज्ञापन तहसीलदार सदर अभिषेक शाही को सौंपा त्यागी सभा की इस बैठक को लेकर प्रशासन काफी चौकन्ना बना रहा और सिविल लाइन थाना प्रभारी संतोष त्यागी और प्रशासन के अधिकारीगण मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे इस दौरान पंचायत में भारतीय जनता पार्टी का काफी विरोध देखने को मिला पंचायत के दौरान ही काफी गहमा गहमी देखने को मिली त्यागी समाज के युवाओं ने  भारतीय जनता पार्टी मुर्दाबाद के  नारे   लगाए पंचायत में मौजूद   दर्शन लाल त्यागी, उमेश त्यागी समाजवादी पार्टी  कैप्टन  सुरेश चंद्र त्यागी, नवीन त्यागी, सतवीर त्यागी, सपा नेता अशोक त्यागी, संजीव त्यागी, अविनाश त्यागी भाजपा, दीपक उर्फ बॉबी त्यागी सपा नेता, अक्षु त्यागी भारतीय किसान यूनियन विपुल त्यागी बहेड़ी सपा नेता, मांगेराम त्यागी भारतीय किसान यूनियन, राजू त्यागी सभासद, रोहन त्यागी भाजपा, सचिन पावटी, विपिन त्यागी, पावटी वैभव त्यागी भाजपा नेता, वैभव आम आदमी पार्टी अरुण त्यागी बरला भाजपा  नीरज त्यागी, अनुज त्यागी, सूर्यकांत त्यागी  आदि सैकड़ों की संख्या में त्यागी समाज के लोग मौजूद रहे। 

 

शातिर को दबोचा

खतौली।  (Muzaffarnagar  News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा अपराधियो के विरूद्ध धरपकड हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक नगर व  क्षेत्राधिकारी खतौली के कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार के पर्यवेक्षण मे उ०नि० गजेन्द्र सिंह व उनकी टीम द्वारा मा० न्या० द्वारा जारी एनबीडब्लू अभि० नासिर पुत्र समीउल्ला नि० मौ० शर्राफान निकट मस्जिद फकीरान कस्बा व थाना खतौली को गिरफ्तार किया। 

 

छात्राओं को मिशन शक्ति अभियान के तहत किया जागरूक

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा, सम्मान, स्वावलमंबन,  सशक्तिकरण व विश्वास का वातावरण बनाने के उद्देश्य से जनपद के समस्त थानों की एण्टी रोमियो टीम द्वारा अपने-अपने थानाक्षेत्रों में पड़ने वाले स्कूलों,कॉलेजोंध्कोचिंग सेन्टरों गांवों, बाजारों, सार्वजनिक स्थानों के आस-पास  मिशन शक्ति फेज-४ अभियान के अन्तर्गत महिलाओंध्बालिकाओं को जागरुक किया जा रहा है। अभियान के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश शासन द्वारा महिलाआ/बालिकाओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं/हेल्पलाईन नम्बरों (ट्वीटर सेवा, डॉयल-११२, हेल्प लाइन-१८१, वुमेन पावर लाइन-१०९० आदि) के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए पम्पलेट वितरित कर जागरूक किया जा रहा है तथा सुरक्षा सम्बन्धी सुझावो का आदान प्रदान किया जा रहा है। बिना वजह खडे एवं घूम रहे व्यक्तियों/मनचलों/शौहदों की चेकिंग करते हुए सख्त चेतावनी दी जा रही है।

 

 

विभिन्न प्रकार की राखियों से सजे बाजारMuzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) रक्षाबंधन पर्व पर बहनें अपने भाइयों के हाथों में जरकन, चांदी, चंदन और कुंदन की राखियां बांधेंगी। बच्चों के हाथों पर उनके टीवी शो के हीरो व लाइट लगी राखियां सजेंगी। कई कंपनियों ने बाजार में राखियों की नई रेंज उतारी हैं। भाई बहन के अटूट प्यार का प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन के चलते बाजार राखियों से सज गए हैं। बाजारों में रक्षाबंधन की रौनक दिखाई देने लगी है। बहनों ने राखियों की खरीदारी शुरू कर दी है। जिन बहनों के भाई दूर दराज नौकरी व व्यवसाय करते हैं, उनको डाक व कोरियर से राखियां भेजनी शुरू हो गई। रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर बाजार एक से बढ़कर राखियों से सज गया है। जरकन के नगों व चांदी की बनी राखी आकर्षण का केंद्र बनी हैं। चंदन और कुंदन की राखियां भी लोगों को लुभा रही हैं। रुद्राक्ष की राखियां भी बाजार में उपलब्ध हैं। बच्चों के लिए कई कंपनियों ने उनके मनपसंद के टीवी शो के हीरो व लाइट लगी आदि डिजाइन की राखियां बाजार में उतारी हैं। ये राखियां खूब पसंद की जा रही हैं। राखी विक्रेता गोपाल, चंदर, राजू, आशू आदि का कहना है कि दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर की कई कंपनियों ने बाजार में राखियों की नई रेंज बाजार में उतारी हैं।

 

 

दिव्या का ढोल से हुआ भव्य स्वागतMuzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) गांव पुरबालियान की महिला पहलवान दिव्या काकरान का सोमवार देर रात इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची। लोग उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। ढोल बजाकर उनकी कामयाबी का जश्न मनाया। दिव्या ने पदक को देश को समर्पित करते हुए कहा, उम्मीद है कि ऐसी उपलब्धियां हासिल करती रहूंगी। पिता सूरज सेन पहलवान ने कहा, ये देशवासियों का प्यार और सहयोग है, जो दिव्या ये मेडल हासिल कर पाई है।

इंग्लैंड में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में दिव्या ने ६८ किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। इसके बाद गांव पुरबालियान की गलियों से निकलकर दिव्या ने इंटरनेशनल लेवल पर अपनी प्रतिभा साबित की है। इस सफर में उनके अपने संघर्ष रहे हैं। दिव्या को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्हें गांव छोड़कर दिल्ली में बसने को मजबूर होना पड़ा। बावजूद दिव्या ने पहलवानी नहीं छोड़ी। तंग आर्थिक हालात में सूरज सेन पहलवान ने भी बेटी दिव्या को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराई। दिव्या ने भी कमरतोड़ मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। परिवार का सहयोग मिला और देशवासियों की दुआओं से दिव्या ने कुश्ती में अपनी प्रतिभा साबित की। बर्मिंघम कामनवेल्थ गेम्स की कुश्ती प्रततियोगिता में ब्रांज मेडल जीतने के बाद दिव्या सोमवार रात ११ बजे बर्मिंघम से दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची। वहां पर ढोल नगाड़ों के साथ दिव्या का स्वागत किया गया। इस मौके पर दिव्या के माता-पिता सहित भाई वह मंगेतर भी मौजूद रहे।

 

 

 अपहरणकर्ता को किया गिरफ्तारMuzaffarnagar News

शाहपुर।  (Muzaffarnagar  News) एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद पुलिस लगातार शातिरों को पकडने का काम कर रही है। वहीं शाहपुर पुलिस ने नाबालिक युवती का अपहरण करने वाला आरोपी को गिरफ्तार किया। शाहपुर थाना प्रभारी राधेश्याम यादव का अपराधियों पर लगातार शिकंजा जारी। मुखबिर की सूचना पर शाहपुर पुलिस ने नाबालिक युवती का अपरहण करने वाले एनबीडब्ल्यू वारण्टी को किया गिरफ्तार। शाहपुर पुलिस ने हृक्चङ्ख वारण्टी जुगेंद्र पुत्र विक्रम काकड़ा को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

कई को किया गिया गिरफ्तार

खतौली। (Muzaffarnagar  News) अलग अलग मामलों में पुलिस ने कई को गिरफ्तार किया। एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद पुलिस लगातार शातिरों को पकडने का काम कर रही है।  अपराधियो के विरूद्ध धरपकड हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  व श्रीमान क्षेत्राधिकारी खतौली के कुशल निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार के पर्यवेक्षण मे उ०नि० गणो द्वारा ०३ वारण्टी अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया । उ०नि० मागेराम कर्दम द्वारा वारण्टी अभियुक्त गंगाराम पुत्र हरिराम निवासी ग्राम गालिबपुर थाना खतौली  को गिरफ्तार किया। वही उ०नि० जितेन्द्र सिंह द्वारा ०२ वारण्टी अभियुक्त ०१.जाकिर पुत्र नसीर निवासी ग्राम खोखनी थाना खतौली मु०नगर, इकबाल पुत्र नसीर निवासी ग्राम खोखनी थाना खतौली को गिरफ्तार किया। 

 

हिंदू महासभा ने बैठक कर सौंपा ज्ञापनMuzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) शिव चौक स्थित हिंदू महासभा कार्यालय पर हिंदू महासभा के पदाधिकारियों की एक आवश्यक बैठक हुई जिसमें हिंदू महासभा की हिंदूवादी नीतियों से प्रभावित होकर नगर के अलग-अलग क्षेत्र से कुलदीप कुमार ,हरीश सैनी, बृजपाल सैनी, अंकुर कुमार आदि ने हिंदू महासभा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की जिन्हें हिंदू महासभा के जिला अध्यक्ष लोकेश सैनी ने भगवा पटका पहना कर स्वागत किया एवं प्रदेश प्रभारी डॉ योगेंद्र शर्मा ने नियुक्ति पत्र देकर हिंदू महासभा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराईध् प्रदेश महासचिव राजेश कश्यप व मंडल अध्यक्ष देवेंद्र चौहान ने सभी हिंदू वीरों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें हिंदुत्व की लड़ाई मिलकर साथ लड़नी है युवा जिला अध्यक्ष आशीष शर्मा व युवा नगर अध्यक्ष पुष्पेंद्र सैनी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा १५ अगस्त को हिंदू महासभा द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी जिसमें सभी हिंदू वीरों को भारत माता व राष्ट्रीय राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के रूप में मनाना है इस दौरान मुख्य रूप से उपस्थित रहेरू-बसंत कश्यप जिला महासचिव, गौतम कुमार जिला सचिव प्रदीप कुमार जिला सचिव, सौरव रॉय नगर सचिव गोपी वर्मा नगर सचिव ,हरीश सैनी जिला सचिव ,बृजपाल सैनी जिला सचिव ,दीपक कश्यप अंकुर कुमार, सागर कुमार आदि उपस्थित रहे। 

 

वृक्षारोपण अभियान चलाया

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) लायन्स क्लब खतौली ने देश के ७५वे स्वतन्त्रता दिवस के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आज ताराचंद शिवालय जी टी रोड खतौली में ७५ जीवनदायिनी वृक्षो का वृक्षारोपण किया गया। जिसमें क्लब अध्यक्ष पीयूष जैन सचिव अर्जुन गुप्ता कोषाध्यक्ष सतीश अग्रवाल उमेश कुमार, सुनील जैन, अतुल जैन, विनीत जैन, अशोक जैन, नीरज गुप्ता, डॉ सुनील शर्मा, विभोर जैन, मनीष जैन, शुभम जैन, नितिन गोयल आदि सदस्यों का सहयोग रहा।

 

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन से डा. अलका शर्मा को मिला सम्मान

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) डॉ अलका  शर्मा ने अपनी  स्कूल की शिक्षा से लेकर स्नातकोत्तर  की शिक्षा  मुजफ्फरनगर से ही प्राप्त की । जैन गर्ल्स डिग्री कालेज से स्नातक करने के उपरांत एस .डी. ष्डिग्री कॉलेज  से प्रथम श्रेणी मे स्नातकोत्तर परीक्षा उतीर्ण की.तत्पश्चात पी .एच् डी (संस्कृत) मेरठ विश्वविद्यालय से की।  इस सम्मान के  मिलने पर डॉ अलका शर्मा अपने अध्ययनकाल के समस्त शिक्षकों को र्ह्दयतल से धन्यवाद कहना चाहती है। ओर मानती है कि उनके माता पिता के आशीर्वाद व परिवार के लोगो के सहयोग एवम सभी गुरुजनों के मार्गदर्शन  व आशीर्वाद के  कारण ही यह संभव हो पाया है। २३ जुलाई २०२२ डॉ. अलका शर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन की ओर से दो बार प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया। नई दिल्ली मे बिधि भारती परिषद के सौजन्य से हिंदी भवनम मे भव्य कार्यक्रम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन में दर्ज ५९ मैग्सेसे अवार्डीज पर लिखे गए प्रथम अंतरराष्ट्रीय काव्यसंग्रह काव्यसलिला के विमोचन के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया। इस भव्य समारोह में ही डॉ अलका शर्मा को माननीय न्याय मूर्ति शंम्भूनाथ श्रीवास्तव, तिलकराज ठक्कर, श्रीमती संतोष खन्ना, सत्याजी (राज्य सभा सदस्य) वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन की प्रतिनिधि, कीर्ति काले आदि गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में उन सभी के करकमलों द्वारा   अपना सहयोग दिया श्वेत क्रांति के जनक डॉ वर्गीश कुरियन पर अपना पहला लेख लिखा। दूसरा लेख डॉ. अलका शर्मा ने हरित क्रांति के जन्मदाता डॉ एम. एस. स्वामीनाथन पर लिखा । अलका शर्मा ने अपने शोधपरक काव्यात्मक लेखों मे डॉ. वर्गीश कुरियन और डॉ. एम. एस स्वामीनाथन द्वारा भारत के विकास में किस प्रकार अपना सहयोग कि या इसका विस्तृत वर्णन किया है।

 

केक काटकर मनाया जन्मदिन

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के कैंप कार्यालय कुंदनपुर पर संगठन के यशस्वी प्रदेश अध्यक्ष एवं स्वतंत्र प्रभार मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार,प्रभारी मंत्री मंडल सहारनपुर माननीय नितिन अग्रवाल का जन्मदिवस प्रदेश उपाध्यक्ष मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल के नेतृत्व में संगठन के प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,संयुक्त महामंत्री पवन वर्मा, प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल, द्वारा केक वितरित कर धूमधाम के साथ मनाया गया,इस अवसर पर संगठन के पदाधिकारियों एवं व्यापारियों द्वारा एक दूसरे को मिष्ठान खिलाकर जन्मदिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की गई,इस अवसर पर संगठन के शिव कुमार सिंघल,मुकेश गुप्ता,विकास मित्तल, अभिलक्ष मित्तल,अनिल सिंघल,गौरव जैन,भूरा कुरेशी,आनंद धीमान, हरिओम शर्मा,विजय कुच्छल,सौरभ मित्तल,वाकुल चौधरी मित्तल आदि सैकड़ों व्यापारी उपस्थित रहे

 

आजादी के अमृत महोत्सव पर होंगे अनेक कार्यक्रमः विजय शुक्ला

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने बताया कि भारत यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आजादी के ७५ वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, आजादी के ७५ वर्ष का अवसर देश की वर्तमान युवा पीढी को अमृत की तरह प्राप्त हो रहा है, आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान ९ अगस्त (क्रान्ति दिवस) से १६ अगस्त २०२२ स्वतंत्रता दिवस तक आजोजित किया जा रहा है।

आजादी का अमृत महोत्सव को भाजपा जनपद मुजफ्फरनगर सभी घरो पर तिरंगा झण्डा फहराना है जिसमें भाजपा कार्यकर्ता स्वंय झण्डा लेकर घरो पर ध्वज लगाने का कार्य करेंगे। इस हेतु जनपद मुजफ्फरनगर में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा ९ व १० अगस्त को जनपद की सभी विधानसभाओ में तिरंगा यात्रा का आयोजन, तिरंगा यात्रा बाइक रैली के साथ डीजे, बैंड, ढोल इत्यादि के साथ देश भक्ति गीत और धुन के साथ यात्रा निकाली जाएगी। ११ अगस्त को जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा महापुरुषों की मूर्तियों पर साफ सफाईव धुलाई कर माल्यार्पण किया जायेगा इसके पश्चात समाज के प्रभावी लोगों के घर पर जाकर तिरंगा झंडा लगाना उत्सव जैसा वातावरण बनाना है। ११ से १३ अगस्त प्रातः ७ः०० बजे से लेकर ९ः०० बजे तक जनपद के प्रत्येक गांव व वार्ड में सभी मोर्चों, पदाधिकारियों एवं समाज के लोगो को साथ में लेकर वंदे मातरम, रघुपति राघव राजा राम गीत के साथ प्रभात फेरिया निकाली जाएगी। १४ अगस्त को सायं ५ः३० बजे बंटवारे में विस्थापित होने वाले तथा अपनी जान गवांने वाले हमारे लाखों भाइयों बहनों के संघर्ष और बलिदान की याद में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाएगा। १३ से १५ अगस्त तक भाजपा के समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा हर घर जाकर झंडा पहुंचाना वह उस परिवार के सदस्य के द्वारा उस घर पर ध्वजारोहण किया जायेगा। नोटरू- १५ अगस्त को समय प्रातः ९ः०० बजे सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जिला भाजपा कार्यालय पर ध्वजारोहण में उपस्थित रहेंगे।

 

अनियंत्रित होकर रोडवेज बस डिवाइडर से टकराई

पुरकाजी।(Muzaffarnagar  News) थाना क्षेत्र के हाईवे फलौदा कट के समीप आज सुबह रोडवेज की एक बस अनियन्त्रित हो डिवाइडर से टकराकर खाई मे जा गिरी। गनीमत यह रही कि इस दौरान किसी सवारी को कोई चोट नही आई। इस हादसे पर दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिकों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से गडढे मे पलटी बस को बाहर निकलवाया। सब कुछ ठीकठाक रहने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

 

समाजवादी नेताओ की जंगे आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका- प्रमोद त्यागी

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) समाजवादी पार्टी के नि०   जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जानकारी देते हुए बताया कि ९ अगस्त १९४२ को देश की आजादी के लिए राष्टपिता महात्मा गांधी व अन्य सभी नेताओं द्वारा दिये गए करो या मरो नारे की ललकार व अंग्रेजों भारत छोड़ो की देश मे गूंज से अंग्रेजो के पांव उखड़ गए थे आज उसी ऐतिहासिक दिन पर सपा कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को नि० जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट द्वारा फहराया गया। सपा के नि० जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने इस अवसर पर कहा कि देश की आजादी की जंग में समाजवादी विचारधारा के नेताओ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है ९ अगस्त १९४२ को अंग्रेजों भारत छोड़ो आह्वान पर श्री जयप्रकाश नारायण ने जेल तोड़कर व अरुणा आसिफ अली ने बम्बई टैंक मैदान पर तिरंगा फहराकर तथा डॉ राममनोहर लोहिया व उषा मेहता द्वारा नेपाल से आजाद रेडियो प्रारम्भ कर अंग्रेजो को ललकारा था। पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज को आजादी की फिजा में फहराने के लिए असंख्य क्रान्तिकारियो ने  जाति व धार्मिक भेदभाव को ठुकराकर बलिदान दिया लेकिन आज भाजपा की सरकार में देश मे जाति व धार्मिक आधार पर लोगो को बांटकर देश की एकता भाईचारे को ठेंस पहुंचाई जा रही है।  सपा नेता राकेश शर्मा ने क्रांतिदिवस पर अपने सम्बोधन में आजादी के अमर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि देश में जातिगत व साम्प्रदायिक भेदभाव को समाप्त करके ही देश को मजबूत किया जा सकता है ओर यही आजादी की लड़ाई के नायकों को सच्ची श्रद्धांजलि साबित होगी। उन्होंने कहा कि ९अगस्त से १५ अगस्त तक समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता घर घर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर क्रांतिदिवस व आजादी की ७५ वी वर्षगांठ को गर्व के साथ मनाएंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री महेश बंसल, पूर्व एमएलसी प्रत्याशी गौरव जैन,चरथावल चेयरमैन सतेंद्र त्यागी,सपा नेता कुशलपाल त्यागी, सोमपाल सिंह भाटी,संदीप धनगर,रोहन त्यागी, असलम त्यागी, डॉ इसरार अल्वी,सलीम मलिक,संजीव लाम्बा, सलमान त्यागी, नवेद रंगरेज,रवि कश्यप,सागर कश्यप, मुस्तकीम,जोनी आर्य, नदीम राणा सहित अनेक सपा नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + eight =