News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

बाढ़ ग्रस्त इलाकों का किया निरीक्षण
बाढ़ से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देशMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर/भोपा/शुक्रतीर्थ। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। पहाड़ों में लगातार हो रही भारी बरसात के कारण जहां गंगा और यमुना का जलस्तर बढ़ने से मैदानी इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं ।तो वही मुजफ्फरनगर जनपद में गंगा एवं इसकी सहायक नदियों में भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने से आसपास के ग्रामीण इलाकों में पानी घुस जाने से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। यही नहीं यहां निवास करने वाले ग्रामीणों को भी मूलभूत सुविधाओं सहित उनके पशुओं की रखरखाव एवं खानपान की भी चिंताएं होने लगी है ।उधर मामले का संज्ञान लेते हुए आज केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान जिला पंचायत अध्यक्ष डॉक्टर वीरपाल निर्माण सहित कई भाजपा एवं जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने बाढ़ ग्रस्त ग्रामीण इलाकों का मौके पर पहुंचकर जहां स्थलीय निरीक्षण किया तो वहीं उनकी मूलभूत सुविधाओं व रखरखाव सहित सुरक्षित स्थान पर ग्रामीणों व् उनके पशुओं को पहुंचाने के लिए मंत्री ने अधिकारियों कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।
दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर का है जहां भोपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गंगा खादर क्षेत्र में आई बाढ़ को लेकर है पहाड़ों से लगातार हो रही बारिश के चलते गंगा खाता क्षेत्र के भोपा थाना क्षेत्र से लेकर पुरकाजी थाना क्षेत्र के गंगा खादर अंतर्गत विभिन्न ग्रामीण इलाकों में गंगा का पानी आने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है। आज केंद्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान एवं जिला पंचायत अध्यक्ष डा० वीरपाल निर्वाल सहित कई भाजपा के स्थानीय नेताओं एवं पदाधिकारियों सहित जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स के साथ ट्रैक्टरों एवं अन्य संसाधनों के साथ मजलिशपुर तोफिर सहित बाढ़ ग्रस्त कई ग्रामीण क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया है। यहां डॉक्टर संजीव बालियान सहित सभी लोगों ने गंगा में आए भारी पानी के चलते बाढ़ ग्रस्त ग्रामीण इलाकों का ट्रैक्टर एवं झोटा बुग्गी आदि में बैठकर  ग्रामीणों के घरों तक पहुंच कर उनका हालचाल जाना है। यहां पहुंचे केंद्रीय मंत्री राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने बाढ़ ग्रस्त ग्रामीण इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों से भी उनका हालचाल जाना और उनकी मूलभूत सुविधाओं सहित पशुओं को लेकर हो रही परेशानियो के बारे में भी जानकारी हासिल की। यहां पहुंचे भाजपा नेताओं को हिंद मजदूर किसान समिति द्वारा भी बाढ़ पीड़ितों के लिए विभिन्न मांगों के निस्तारण की भी बात कही है यहां हिंद मजदूर किसान समिति से जुड़े लोगों एवं ग्रामीणों ने मंत्री महोदय से ग्राम पंचायत मजलिशपुर तौफिर के सभी किसानों की फसल का पुरा मुआवजा, ग्राम पंचायत मजलिशपुर तौफिर के सभी किसानों का बिजली के बिल को माफ करने,सहित जिसके पास जमीन नहीं हैं उस मजदूर के जीवन यापन का कोई साधन होने , ग्राम पंचायत मजलिशपुर तौफिर में जिन लोगो के मकान गिरे है उनका मुआवजा मिलने सहित प्रत्येक छः माह के बाद ग्राम पंचायत में (ष्ठरू ) साहब का दौरा होना चाहिए की मांग की।  ग्राम मजलिशपुर तौफिर के स्वास्थ्य केन्द्र (उपकेन्द्र मजलिशपुर तौफिर) का प्रारम्भ होना चाहिए जो फिलहाल मोजूद हैं लेकिन आजतक चला नही। यहां हिंद मजदूर किसान समिति सहित तमाम ग्रामीणों की सभी बातें सुन मौके पर ही केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान ने अधीनस्थ अधिकारियों कर्मचारियों को पीड़ित किसानों के विभिन्न समस्याओं के समाधान सहित आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। वही मौके पर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि देखिए संकट बड़ा है पहले यह खादर क्षेत्र में आता था लेकिन अब पूरे जिले में है। शहर में है, गंगा है, जमुना है, काली नदी है ,हिंडन है इन सभी नदियों में बरसात के चलते पानी आने से किसानों की तमाम फसलें बर्बाद हो चुकी है।  किसानों की फसलों सहित उनके टूटे हुए मकानों आदि के नुकसान हुए एसडीआरएफ एनडीआरएफ की टीम भी यहां लगी हुई है पशुओं के चारे का संकट बडा है हरा चारा तो पूरी तरह से ही खत्म हो चुका है।  रही बात भुस की तो उसके भी इंतजाम कराए जा रहे हैं मुख्यमंत्री से विनती करेंगे कि पीड़ितों को मुआवजा भी मिले और इस आपदा से लोगों की जान भी बचे।
एडीएम प्रशासन ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में तहसील सदर में समाधान दिवस का आयोजन किया गया।  शासन के निर्देशानुसार जनपद की समस्त तहसीलों मे समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसी क्रम मे तहसील सदर के सभाकक्ष में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा समाधान दिवस में आये जन फरियादियों की समस्या को सुनते हुए उनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया। समाधान दिवस में भूमि पैमाईश, आपसी विवाद एवं पेंशन योजनाओं, राशन कार्ड इत्यादि संबंधित शिकायत ही मुख्यतः प्राप्त हुयी जिनको मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों के माध्यम से शिकायत के निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया। समाधान दिवस के अवसपर उप जिलाधिकारी सदर परमानन्द झा, सी ओ नई मण्डी हिमांशु गौरव, तहसीलदार सदर अभिषेक शाही सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।
चेयरमैन की बेहतरीन कावड़ व्यवस्थाओं के लिए पुरकाजी क्षेत्र के प्रधानों ने किया सम्मानित Muzaffarnagar News
पुरकाजी। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। सुबह पुरकाजी क्षेत्र के जिम्मेदार प्रधानों ने कावड़ यात्रा में रात दिन मेहनत करके भव्य व्यवस्था करने के लिए चेयरमैन पुरकाजी जहीर फारूकी का सबने अलग अलग शॉल ओढ़ाकर और बुके देकर सम्मानित किया रविन्द्र प्रधान लखनोति ने कहा कि यू पी बॉर्डर से फ्लोदा कट तक बाईपास ओर कस्बे में अंदर को लाइटिंग ओर कैमरो की व्यवस्था ने और बॉर्डर पर स्वागत द्वार एवम सजावट ने सब देहात वालो का और शिवभक्तों का दिल जीत लिया है इसलिए हम अपने सब गांवों की तरफ से आज चेयरमैन पुरकाजी को उनके कार्यालय में ही आकर सम्मानित कर रहे हैं उन्होंने पुरकाजी इलाके का मान सम्मान बढ़ाया है हमें उन पर गर्व है इस मौके पर जहीर फारूकी ने कहा कि सभी प्रधान महोदयों का अच्छी व्यवस्था में योगदान रहा है आगे भी सभी मिलकर बहुत अच्छा करेंगे सहयोग के लिए जनता का आभार व्यक्त किया इस मौके पर मुख्य रूप से रविन्द्र प्रधान लखनोति, मोनू प्रधान भूराहेड़ी, नवीन त्यागी प्रधान भैंसानी, आशु प्रधान पुत्र फलौदा वीरेंद्र राठी प्रधान प्रतिनिधि हरेंटी, गुरमैल बाजवा प्रधान प्रतिनिधि भदौला आदि जिम्मेदार लोग मौजूद रहे।
कार्यकारिणी की बैठक हुई आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर गैलेक्सी के तत्वाधान में एक कार्यकारिणी वैचारिक बैठक का आयोजन किया गया।
जिसमें मुख्य रूप से समाज-सेवा प्रोजेक्ट्स, वृक्षारोपण, नेत्र परीक्षण, आधिकारिक विजिट एवम् इंस्टालेशन कार्यक्रमों तथा अन्य विषयों पर चर्चा व निर्णय लिए गए। मीटिंग में प्रथम समय सदस्यों की शत-प्रतिशत उपस्थिति रही, जो कि अत्यंत प्रशंसनीय है। सभी सदस्य धन्यवाद के पात्र हैं। सभी निर्णय सर्वसम्मति से लिए गए।मीटिंग बहुत सौहार्द पूर्ण वातावरण में संपूर्ण हुई। यह बोर्ड मीटिंग अध्यक्ष रो विकास त्रिपाठी के निवास पर आयोजित की गई। इस दौरान रो. विकास त्रिपाठी अध्यक्ष, रो. अजय गर्ग सचिव, रो. पुनीत अग्रवाल कोषाध्यक्ष शामिल रहे। 
सीडीओ ने तहसील जानसठ में सुनी समस्याएं’
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। तहसील जानसठ में मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर आम जनदृमानस की समस्याओं का निस्तारण किया गया।     संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त कुल १८ शिकायतों में राजस्व विभाग से संबधित  ०९, पुलिस विभाग से संबधित ०४ग् विकास से संबधित ०३ग् तथा अन्य से संबधित ०२  शिकायतें मुख्य रूप से प्राप्त हुई। उक्त प्राप्त शिकायतों को मुख्स विकास अधिकारी द्वारा गंभीरता पूर्वक सुनकर सम्बन्धित विभागों को प्रभावी एवं गुणवत्ता परक निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया। उन्होनें समस्त अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन के निर्देशानुसार तहसील में आये हुए फरियादियों की समस्याओं की जांच कर निस्तारण  समय सीमा मे किया जाए।
उक्त सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया सहित उपजिलाधिकारी जानसठ अभिषेक कुमारग् तहसीलदार संजय कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
 वृक्षारोपण हुआ आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। लाइंस क्लब मुजफ्फरनगर सेंट्रल तथा लायंस क्लब मुजफ्फरनगर लोटस के द्वारा संयुक्त रूप से शिव मंदिर शेरपुर में आज वृहद स्तर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया जिसमें नीम के विशेष तौर पर अधिक संख्या में वृक्ष लगाए गए तथा पीपल के वृक्ष लगाए गए वृक्षों की उपयोगिता पर चर्चा की गई।वृक्ष प्रत्येक जीव की हर सांस का आधार है। पर्यावरण संतुलित होगा तो धरा सुरक्षित रहेगी। कार्यक्रम के उपरांत सूक्ष्म जलपान का आयोजन किया गया। वृक्षारोपण कार्यक्रम में दोनों क्लबों के सभी सम्मानित लायंस  लायन नीलकमलपुरी,लायन मुकेश अरोरा, प्रेसिडेंट सेंट्रल क्लब लायन नरेश शर्मा जोन चेयरपर्सन लायन अनुराधा वर्मा सचिव विनय मोहन सचिव  ट्रेजरर अरुण कुमार ट्रेजरर लायन सुधीर गोयल,लायन नीलम शर्मा,लायन रुचि मित्तल,लायन मानव शेखर,लायन रचित गोयल,लायन सहज  गर्ग, लायन रिचा गर्ग,लायन सचिन सिंघल,लायन मोहित मित्तल,लायन शेरान मित्तल की गरिमामयी उपस्तिथि रही। वृक्षारोपण का कार्यक्रम लायंस क्लब द्वारा निरंतर जारी रहेगा
पशु चिकित्सा शिविर हुआ आयोजित
जानसठ।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। ग्राम गढ़ी जानसठ में जॉन डियर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा समर्थित परियोजना सहगल फाउंडेशन के द्वारा एक दिवसीय पशु चिकित्सा एवं बांझपन निवारण कैंप का आयोजन किया गया।  जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशन मे ग्राम गढ़ी जानसठ में जॉन डियर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा समर्थित परियोजना सहगल फाउंडेशन के द्वारा एक दिवसीय पशु चिकित्सा एवं बांझपन निवारण कैंप का आयोजन डॉ राजीव कुमार त्यागी के तत्वाधान में आयोजित किया गया इस कैंप के आयोजन करता श्री महिपाल जी रहे उपरोक्त कैंप में पशुओं को कैल्शियम लिवर टॉनिक पैरासाइट की दवाइयां घरों की दवाइयां पेट के कीड़ों की दवाइयां का वितरण पूर्णता निशुल्क किया गया कैंप में ११५ पशु पालक लाभान्वित हुए कैंप का आयोजन सार्थक रहा कैंप में अंकुर पैरावेट अरुण कुमार सौरभ कुमार रोहित कुमार पुनीत कुमार तथा अन्य ग्रामीण वासी की सहभागिता रही।
एसडी कालेज ऑफ कामर्स में सम्पर्क से समर्थन अभियान का आयोजन  Muzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। एस० डी० कॉलेज ऑफ कॉमर्स के सभागार में केन्द्रीय सरकार के ९ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में ज्ज्सम्पर्क से समर्थनज्ज् अभियान का आयोजन किया गया जिसकी मुख्य अतिथि श्री गौरव स्वरूप प्रमुख समाज सेवी, श्री अशोक कंसल भूतपूर्व विधायक, श्रीमोहन तायल एवं श्री शलभ कौशिक रहे। कार्यक्रम का शुभारम्भ सभी मुख्य अतिथियों एवं प्राचार्य डा० संदीप मित्तल व डा० आलोक गुप्ता प्राचार्य एस०डी० कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन संकेत जैन व मंच का संचालन डा० नवनीत वर्मा ने किया।  
सर्वप्रथम सभी अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया गया तत्पश्चात श्रीमोहन तायल द्वारा केन्द्र सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला उसके उपरान्त श्री अशोक कंसल ने केन्द्र सरकार के ९ वर्ष पूरे होने पर सरकार की उपब्धियों को विस्तारपूर्वक बताया गया तथा उनसे आम जन को होने वाले लाभों पर भी प्रकाश डाला। प्रमुख समाजसेवी श्री गौरव स्वरूप द्वारा सम्पर्क से समर्थन अभियान की सार्थकता को परिभाषित करते हुए सभी उपस्थित शिक्षकों एवं कर्मचारियों को यूसीसी (यूनिफॉर्म सिविल कोड) हेतु केन्द्र सरकार द्वारा दिये गये मोबाईल नं० ९०९०९०२०२४ पर मिस कॉल देकर अपना समर्थन देन के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंत में डा० संदीप मित्तल व डा० आलोक गुप्ता ने एस०डी० ग्रुप ऑफ कॉलेजज, मुजफ्फरनगर की तरफ से सभी उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षकों व कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा। 
तहसील दिवस खतौली में एसपी सिटी  ने सुनी समस्याएं किया निस्तारणMuzaffarnagar News
खतौली। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। तहसील दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक नगर, मुजफ्फरनगर एवं उप जिलाधिकारी खतौली द्वारा तहसील खतौली पर जनसमस्याओं को सुना गया एवं उनके गुणवत्तापूर्ण व त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर, सत्यनारायण प्रजापत एवं उप जिलाधिकारी खतौली द्वारा तहसील खतौली मुजफ्फरनगर में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस के दौरान अधिकारीगण द्वारा जनता की जनसमस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना गया तथा समस्याओं के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हेतु सम्बन्धित राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारीध्कर्मचारीगण को मौके पर जाकर शिकायतों का शत प्रतिशत निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। महोदय द्वारा समस्त अधिकारीध्कर्मचारीगण को निर्देशित किया गया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं सभी शिकायतों की मौके पर जाकर निष्पक्ष जाँच करें एवं समयावधि में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें तथा महिला अपराध सम्बन्धी शिकायतों की जाँच प्राथमिकता के आधार पर की जाए। इसके अतिरिक्त महोदय द्वारा तहसील दिवस में उपस्थित सभी अधिकारीध्कर्मचारीगण व शिकायतकर्ताओं को साइबर अपराध एवं साइबर ठगी के सम्बन्ध में भी जागरूक किया तथा साइबर अपराध से बचने के उपायों के बारे में विस्तार से बताया। खतौली तहसील पर आयोजित उक्त तहसील दिवस में तहसीलदार खतौली सहित प्रशासन व पुलिस के अन्य अधिकारीध्कर्मचारीगण मौजूद रहे ।
 संक्रामक बीमारियों से बचाव को 321 बच्चों को पिलाई दवाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जनपद के महान समाजसेवी होमियोपैथिक चिकित्सक स्वर्गीय डॉ सत्यनारायण जी की ४१वी पुण्यतिथि के अवसर पर डॉ सत्यनारायण सेवा फाउंडेशन के मुख्य ट्रस्टी यूथ आइकॉन डॉ अनुराग श्रीवास्तव व उनके अनुज अभिनव श्रीवास्तव द्वारा सर्वप्रथम उनकी प्रतिमा में माल्यार्पण किया गया तत्पश्चात डॉ अनुराग द्वारा स्वर्गीय डॉ सत्यनारायण भारती विद्यालय हायर सेकंडरी स्कूल अरबपुर के ३२१ बच्चों को बरसात के मौसम में होने वाली संक्रामक बीमारियों से बचाव व रोगप्रतिरोधक क्षमता विकसित करने हेतु होमियोपैथिक औषधि दी गई साथ ही सभी बच्चों को बिस्कुट का वितरण किया गया।डॉ अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि डॉ सत्यनारायण जी उनके नाना थे और वह चिकित्सा के साथ साथ शिक्षा व अन्य सभी क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देते थे।उत्तर प्रदेश होमियोपैथिक मेडिसिन बोर्ड के सदस्य थे व उस समय प्रारंभ के दिनों में होमियोपैथी के प्रादुर्भाव व विकास के लिए अनवरत प्रयत्नशील रहे अपनी प्रैक्टिस में उन्होंने कभी किसी से फीस नही ली एवं निर्धनों को दवाएं भी निःशुल्क प्रदान करते थे।उन्होंने जनपद में अरबपुर मोहल्ले में एक विद्यालय की भी स्थापना की जो आज भी स्वर्गीय डॉ सत्यनारायण भारती विद्यालय हायर सेकंडरी स्कूल के नाम से चल रहा है।डॉ अनुराग ने कहा कि आज उनकी पुण्य तिथि पर हम सभी उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लेते हुए समाज मे अपनी सेवाएं अनवरत जारी रखने की प्रतिज्ञा लेते हैं।इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ हेमंत त्रिपाठी व अध्यापक राजकुमार वर्मा,जगरूप,कमल कुमार सविता,उदयचंद पटेल सहित सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।
श्रीभगवान शर्मा ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जिला पंचायत सदस्य पं. श्रीभगवान शर्मा ने अपने आवास पर बच्चन सिंह कालोनी के निवासियों की समस्याएं सुनी। उन्होंने सभी मौहल्लेवासियों को कहा कि उनकी समस्याओं का समाधान शीघ्र से शीघ्र करा दिया जायेगा। इस दौरान श्रीभगवान शर्मा के अलावा नरेंद्र उपाध्याय, नीरज त्यागी, सतीश शर्मा, ऋषभदेव शर्मा, ठा. नीरज, रामचंद्र मिश्रा, मास्टर सोहनवीर, दयानंद उपाध्याय, देवेंद्र शर्मा आदि मौजूद रहे। 
सड़क सुरक्षा पखवाडा के अंतर्गत जागरूक किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जनपद के बरला इंटर कॉलेज बरला  मे सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत सडक सुरक्षा के प्रति भूजल सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत भूजल के प्रति तथा संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत सीएचसी पुरकाजी से डॉक्टरों की एक टीम द्वारा विद्यार्थियो को जागरूक किया गया।   शासन के निर्देशानुसार बरला इंटर कॉलेज, बरला में दिनांक १७ जुलाई से ३१ जुलाई तक चलने वाले सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत प्रधानाचार्य श्री सुधीर कुमार जी के द्वारा छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए। सड़क सुरक्षा के उपायों को अपनाने का निर्देश दिया गया, साथ ही सड़क सुरक्षा के उपाय को अपनाने के लिए, जब से जागरूकता अभियान सरकार के द्वारा चलाया जा रहा है तब से देखने में आया है कि सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आई है। 
   दिनांक १६ जुलाई से २७ जुलाई तक चलने वाले भूजल सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत,  प्रधानाचार्य श्रीमान सुधीर कुमार जी के द्वारा छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए,इस वर्ष का मुख्य विचार बिंदुकृः ष्यह संकल्प निभाना है- हर एक बूंद बचाना हैष् का संकल्प लेकर, भूजल संपदा के महत्व को विस्तार से बताते हुए कैसे जल हमारे जीवन के लिए उपयोगी है, इस बारे में विस्तार से छात्र छात्राओं को बताया साथ ही यह भी बताया की अपनी जलसंपदा की धरोहर को कैसे सुरक्षित और संरक्षित रखा जाए।   संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत संचारी रोगों से बचाओ के लिए छात्र छात्राओं को जागरूक करने हेतु, सीएचसी पुरकाजी से डॉक्टरों की एक टीम विद्यालय में उपस्थित हुई, जिसका नेतृत्व डॉ० मेघा गुप्ता कर रही थी। उन्होंने छात्र छात्राओं को संचारी रोगों से बचाव के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य जी सहित अध्यापकगण व  कर्मचारीगण उपस्थित रहे। 
समस्याओं का समाधान करने पर जताया आभार
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। संयुक्त व्यापार संघ संघर्ष समिति मुजफ्फरनगर की एक बैठक नवीन मंडी स्थल अध्यक्ष संजय मिश्रा के प्रतिष्ठान पर हुई जिस का संचालन सरदार बलविंदर सिंह ने किया व संरक्षक कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा चेयर पर्सन द्वारा नगर पालिका के दुकानदारों की समस्याओं का समाधान करके बहुत ही अच्छा कार्य किया है जो कई सालों से अटका हुआ था  जिनकी फाईल साइन की गई और उन्होंने कहा जिन लोगों ने दुकानदारों को भ्रमित करके पैसे लिए थे वह पैसे भी वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप जी ने वापस करवा दिया उनका भी हृदय से धन्यवाद इसके पश्चात संयुक्त व्यापार संघ संघर्ष समिति के अध्यक्ष संजय मिश्रा ने कहा की मुजफ्फरनगर चेयर पर्सन एक व्यापारी परिवार से ही आते हैं और वह हमारे बीच से ही एक है वह व्यापारियों और दुकानदारों की समस्याओं से भली प्रकार अवगत उन्होंने जो भी १६ दुकानदारों की फाइलों पर जो साइन किया है और उनकी परेशानी दूर की है उसके लिए व्यापार संघ उनको बहुत-बहुत बधाई देता है और हमें आगे भी उम्मीद है कि एसडी कॉलेज मार्केट के व्यापारियो की समस्या व परेशानियों को भी दूर करेंगे यह हमें उम्मीद है उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि राकेश त्यागी ने कहा द्वारा नगर पालिका दुकानदारों की लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान शुरू किए जाने उपरांत चेयरपर्सन की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की गई। तहसील मार्केट अध्यक्ष हरिओम शर्मा ने कहा  पालिका दुकानदारों की समस्या समाधान हेतु सत्रह माह जो संघर्ष निरंतर किया गया नवनियुक्त चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप द्वारा चेयरमैन नियुक्त होते ही उन समस्याओं का समाधान करना शुरू किया गया है जिसमें नगर पालिका दुकानदारों की सोलह फाइल पर उनके द्वारा हस्ताक्षर किए गए चेयरमैन साहिबा का हम आभार प्रकट करते हैं की नगरपालिका दुकानदारों को भ्रमित कर जिनके द्वारा पैसे इक्कठा किए गए थे उन सभी के पैसे उनके द्वारा वापस कराए गए यह उनकी निष्पक्ष कार्यप्रणाली एवं कार्य करने की पारदर्शिता को दर्शाता है। तरुण मित्तल ने कहा कि हम नगरपालिका के समस्त दुकानदारों को पूर्ण विश्वास दिलाते हैं कि सभी दुकानदारों की समस्याओं का निष्पक्ष निष्कर्ष निकलेगा। इस दौरान कृष्ण गोपाल मित्तल संजय मिश्रा राकेश त्यागी सरदार सतपाल सिंह मान सुनील ग्रोवर शलभ गुप्ता जनार्दन विश्वकर्मा सरदार बलविंदर सिंह,पवन वर्मा, तरुण मित्तल, हरिओम शर्मा प्रवीण त्यागी रवि शर्मा रोहित शर्मा रमन शर्मा सुखवीर सिंह सुरेंद्र मित्तल सचिन शर्मा विक्की चावला मो नदीम मो सलीम जयेंद्र प्रकाश,राजेंद्र अरोरा द्वारा भी सर्वप्रथम प्राथमिकता पर व्यापारियों की समस्याओं के समाधान हेतु उनका आभार प्रकट किया गया। 
 बाढ से खराब हुई फसलों का मुआयना करने पहुंचे 
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।  गांव नगला राई में बाढ़ से खराब हुई फसलों का भाकियू नेताओ ने किया मुआयना! सैकड़ों ग्रामीण मौके पर मौजूद रहे! पिछले १ हफ्ते से अब तक कोई अधिकारी या जनप्रतिनिधि इस गांव मे नही पहुंचे हैं! भारतीय किसान यूनियन के युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा ने फोन पर अधिकारियो से वार्ता की और पीड़ित किसानों को जल्द से जल्द मुआवजे देने की मांग की! कुलदीप त्यागी, अंकित, मनोज कुमार, बृजपाल राणा, मुकेश राणा, विक्रांत मौजूद रहे!!
सोशल मीडिया पर अश्लीलता के विरोध में दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।  सोशल मीडिया की साइट फेसबुक आदि पर जमकर अश्लीलता परोसी जा रही है! उसी के विरोध में आज शहर के कुछ युवा जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और शासन प्रशासन से सोशल साइट पर परोसी जा रही अश्लीलता पर रोक लगाने के लिए ज्ञापन सौंपा! एक पहल शिक्षा की ओर नाम से इन युवाओं का ग्रुप गरीब बच्चों को पढ़ाने का काम करता है! इन लोगों का कहना है कि सोशल मीडिया की साइट पर अश्लील वीडियो प्रसारित की जाती है, आजकल ऑनलाइन शिक्षा का ज्यादा जोर है, बच्चे ज्यादातर ऑनलाइन क्लास लेते हैं लेकिन इन अश्लील साइट की वजह से बच्चों का जीवन घोर अंधकार की ओर जा रहा है, बच्चों पर इसका गलत असर पड रहा है!!
किसानों को मुआवजा दें सरकारः पंकज मलिक
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।  हिंडन नदी में उफान से हुए नुकसान का मुआयना करने क्षेत्रीय विधायक पंकज मलिक कसौली पहुंचें। विधायक ने कहा कि किसानों को मुआवजा मिलना चाहिए। लोगों ने उन्हें बताया कि ५० साल बाद ऐसी त्रासदी आई है। पशुओं का चारा नहीं बचा। सरकार नुकसान का आंकलन कराकर किसानों को मुआवजा देने की व्यवस्था करें। शासन में भी इस मांग को रखा जाएगा। पूर्व प्रधान के पति ठाकुर सुखपाल सिंह, भाकियू (अराजनैतिक) के ब्लॉक अध्यक्ष कुशलवीर सिंह उनके साथ रहे।
रेस्क्यू कर 3 मजदूरों को निकाला
बुढ़ाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। राहत दलों द्वारा बुढ़ाना हिंडन नदी पर बने एसटीपी प्लांट के अंदर फसे ३ मजदूरों को रेस्क्यू कर निकाला गया। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी, अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार के कुशल निर्देशन एवं उप जिलाधिकारी बुढाना अरुण कुमार के नेतृत्व में तहसील बुढ़ाना क्षेत्र अंतर्गत प्रवाहित हिंडन नदी के किनारे बन रहे एसटीपी प्लांट के अंदर आज लगभग १२ः०० बजे ३ मजदूर फंसे होने की सूचना मिलते ही अपर जिलाधिकारी गजेंद्र कुमार द्वारा बाढ़ राहत दल तहसील बुढ़ाना में भेजा गया बाढ़ राहत दल द्वारा पूरी सतर्कता से एसटीपी प्लांट में फंसे हुए तीनों व्यक्तियों को सुरक्षित रूप से निकाला गया तीनों व्यक्तियों को सुरक्षित रूप से निकाले जाने पर उनके परिवारी जनों ने बाढ़ राहत दल, राजस्व टीम का धन्यवाद व्यक्त किया। उप जिलाधिकारी महोदय बढ़ाना के नेतृत्व में तहसील  क्षेत्र अंतर्गत प्रवाहित होने वाली  काली कृष्णा एवं हिंडौन नदी में बढ़ते जल स्तर एवं प्रभावित क्षेत्रों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है। 
मंत्री ने बाढ पीडितों को दिया हर सम्भव मदद का आश्वासन
बुढाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। मंत्री संजीव बालियान द्वारा बुढ़ाना क्षेत्र में हिंडन नदी में अत्यधिक जलप्रवाह से प्रभावित ग्रामो का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए गए।  तहसील बुढ़ाना क्षेत्र अंतर्गत हिंडन नदी से प्रभावित ग्राम हड़ोली, सदरूद्दीन नगर एवं शिकारपुर में माननीय मंत्री संजीव बालियान द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी बुढाना अरुण कुमार, क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक , लेखपाल, स्थानीय कृषक उपस्थित रहे माननीय मंत्री द्वारा स्थानीय किसानों की फसलों का जायजा लिया एवं उप जिलाधिकारी बुढ़ाना अरुण कुमार को आवश्यक दिशा निर्देश दिए माननीय मंत्री द्वारा सभी प्रभावित किसानों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।
जल प्रवाह सामान्य किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। हिंडन नदी में जलस्तर बढ़ जाने की वजह से स्थानीय घास एवं कूड़ा करकट जैसे मलवे को पॉर्कलेन मशीन द्वारा हटाकर जल प्रवाह सामान्य किया गया। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के कुशल मार्ग निर्देशन एवं उप जिलाधिकारी बुढाना अरुण कुमार के नेतृत्व में तहसील बुढ़ाना क्षेत्र अंतर्गत हिंडन नदी में जलस्तर बढ़ जाने की वजह से स्थानीय घास एवं कूड़ा करकट  के पुल के नीचे एकत्रित हो जाने से पानी के बहाव में बाधा उत्पन्न हुई जिसको स्थानीय स्तर पर नहीं निकाला जा सका । इस क्रम में तुरंत कार्रवाई करते हुए एनएचएआई की बड़ी मशीन मंगवा कर कूड़ा करकट एवं मलबे को  हटवाया गया जिससे  हिंडन नदी में पानी का बहाव सामान्य हुआ और आबादी के अंदर जो पानी का प्रवाह हो रहा था उसको रोका गया मौके पर  माननीय विधायक श्री राजपाल बालियान, चेयरमैन बुढ़ाना ,स्थानीय नागरिक, पुलिस बल एवं राजस्व टीम उपस्थित रही।  जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय व्यक्ति द्वारा इस कार्य की बहुत ही सराहना की गई। उप जिला अधिकारी बुढ़ाना श्री अरुण कुमार द्वारा सभी राजस्व अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बाढ़ की स्थिति पर सतर्क दृष्टि बनाए रखने हेतु निर्देशित किया गया है किसी भी विपरीत परिस्थिति के लिए बाढ़ चौकियां एवं बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। सभी लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक अपने-अपने क्षेत्र में निरंतर भ्रमण कर रहे हैं हिंडन नदी के आसपास के इलाके में जो निवासी निवासरत थे उनको घरों से बाहर निकलवा दिया गया है एवं सभी को जागरूक कर दिया गया है इस समय नदी के आसपास ना घूमे और सतर्क रहें।
चौ. जगवीर सिंह हत्याकांड में भाकियू अध्यक्ष दोषमुक्तMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। जनपद मुजफ्फरनगर के बहुचर्चित हत्याकांड में सोमवार को न्यायालय ने अपना फैसला सुनाते हुए सुबूतों के अभाव में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत को दोषमुक्त कर दिया।  20 साल बाद आ रहे इस फैसले केा लेकर कचहरी परिसर में सुरक्षा बढा दी गयी थी। जगह जगह चैकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस फैसले को लेकर लोगों की निगाह लगी हुई थी। 6 सितम्बर 2003 को किसान नेता चौ. जगवीर सिंह की उनके पैतृक गांव सिसौली क्षेत्र के गांव अलावलपुर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में उनके पुत्र पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने चौ. नरेश टिकैत सहित अलावलपुर निवासी राजीव उर्फ बिट्टू और प्रवीन को भी नामजद कराया था। मुकदमे की सुनवाई के दौरान ही राजीव उर्फ बिट्टू और प्रवीन की मौत हो गयी थी। जांच में पुलिस और सीबीसीआईडी ने चौ. नरेश टिकैत केा क्लीनचिट दे दी थी लेकिन वादी के बयान के तहत धारा 319 पर अदालत ने उन्हे आरोपी के रूप में तलब किया हुआ था। इस चर्चित हत्याकांड में लगातार सुनवाई होती रही।  कुल मिलाकर चौ0 नरेश टिकैत ही इस मामले में अभियुक्त के रूप में बराबर कोर्ट आते रहे। चार दिन पूर्व इस मामले में सुनवाई पूरी होते हुए अपर जिला जज पंचम अशोक कुमार ने फैसला सुरक्षित रखते हुए 17 जुलाई को फैसले की तारीख नियत की थी। बचाव पक्ष के वकील बार संघ के अध्यक्ष अनिल जिंदल ने दो गवाह पेश किये थे। विद्वान न्यायाधीश ने आज सवेरे इस मामले में फैसला सुनाते हुए चौ. नरेश टिकैत को दोषमुक्त करते हुए बाइज्जत रिहा कर दिया। 
केंद्रीय मंत्री के गांव का बाढ के पानी में बह गया रास्ताः 15 गांवों का सम्पर्क टूटाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। केंद्रीय मंत्री के गांव कुटबा-कुटबी और हड़ौली गांव के बीच हिंडन नदी के पुल के पास सिसौली-काकड़ा मार्ग बाढ़ के पानी में बह गया है। यहां करीब १५ गांव का आवागमन बंद हो गया है। यह मार्ग मुजफ्फरनगर-बड़ौत मार्ग से काकड़ा, हड़ौली, सिसौली, भौराकलां होते हुए शामली तक चला जाता है।
मुश्किल में किसान, हिंडन की बाढ़ में डूबा ईंख, ज्वार और धान
हिंडन नदी में पानी बढ़ने से किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं। मुजफ्फरनगर के चरथावल में नदी किनारे बसे १० गांवों में करीब १० हजार बीघा से ज्यादा फसल चौपट होने का खतरा है। बुड्ढाखेड़ा गांव में सीमेंट कारोबारी को चार दुकानें गिरने से करीब लाखों का नुकसान हो गया। क्षेत्र के लोग बेबस नजर आ रहे हैं।
सहारनपुर की सीमा से सटा चरथावल क्षेत्र का पहला गांव बुड्ढाखेड़ा है। इस गांव के अलावा छिमाऊ, कसौली, दूधली, न्यामू, सिकंदरपुर, अकबरगढ़, नंगला राई, पीपलशाह और कुल्हेड़ी गांव नदी किनारे बसे है। बाढ़ के पानी से ईख, धान, चारा, ज्वार, बाजरा और सब्जी की फसलें चौपट होने लगी है। कसौली गांव से सटे सहारनपुर जिले के जखवाला से न्यामू तक करीब पांच किमी की परिधि में हिंडन नदी का पानी रफ्तार से चल रहा है।
कसौली के बुजुर्ग मामचंद पुंडीर कहना है कि किसानों ने कुटेसरा और चौकड़ा की तरफ खेतों से वैकल्पिक तौर पर चारे का इंतजाम कर रहे है। अमूमन पांच हजार रुपये प्रति बीघा बिकने वाले चारे के दाम १५ हजार रुपये तक पहुंच गए है। खेतों में लबालब पानी चलने के कारण दूब से पशुओं के निवाले का बंदोबस्त करना पड़ रहा है।
सीमेंट कारोबारी की चार दुकानें गिरीं-बुड्ढाखेड़ा में सीमेंट कारोबारी नीरज पुंडीर की चार दुकानें गांव के बाहरी छोर पर है। चार दिन से नदी का पानी उनकी दुकानों के चारों तरफ बह रहा है। शनिवार सुबह लिंटर में दरार आने से दुकानों की दीवारें ढह गई। कई लाख लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। बताया कि खेत में फसल भी खराब हो गई। गांव की करीब एक हजार बीघा भूमि नदी किनारे है। उनकी १२ बीघा में लगाई लोकी, कद्दू और धान की फसल बर्बाद हो गई। विजय चौहान के मकान की लंबी दीवार गिर गई।
५० बीघा धान की फसल पूरी तरह नष्ट
हिंडन किनारे दूधली गांव के पूर्व प्रधान रविंद्र सिंह और महेंद्र सिंह बताते है कि एक हजार से ज्यादा किसान खेती करते है। पानी भरने से फसलें खराब हो गई है। किसान अजब सिंह ने बताया कि खेत में लबालब पानी उनकी आंखों से बह रहा है। उनकी ५० बीघा धान की पकी फसल जलमग्न होकर नष्ट हो गई। सिर्फ पानी नजर आ रहा है।
इन गांवों में भी तबाही कम नहीं-गांव न्यामू के किसान कुलदीप त्यागी कहते है उनके गांव के करीब ५०० बीघा जमीन में पानी भर गया। २५ बीघा से ज्यादा ईख खराब हो गया। कुल्हेड़ी में ३२०० बीघा जमीन हिंडन पर खेती करते है। इकबाल ने बताया नदी के पास फरमान, गफ्फार सहित चार लोगों के घरों में पानी भर गया। बमुश्किल जेसीबी से मिट्टी लगवाकर बचाव किया। पछेता ईख, धान और गेहूं की फसल बर्बाद हो गई। नंगला राई की करीब एक हजार, कसौली की २८०० बीघा सहित अकबरगढ़, न्यामू और पीपलशाह की कई हजार बीघा फसलों को नुकसान हुआ है।
पानी बंद होने पर सड़क का निर्माण शीघ्र हों
कसौली-बुड्ढाखेड़ा मार्ग पर हिंडन का पानी तीसरे दिन ज्यादा रफ्तार से बह रहा है। गांव के श्मशान घाट के पास सड़क छोड़कर एक मीटर से ज्यादा गहरे गड्ढे बन गए। पानी का तेज बहाव और जोखिम भरा है। ग्रामीण अरुण कुमार, जयप्रकाश, जयकुमार, सूबेदार ध्यान सिंह, पवन सिंह, प्रधान नंदकुमार कश्यप, मास्टर मामचंद आदि ने प्रशासन से मांग हैं कि पुल के दोनों और बड़ी पुलिया बनवाई जाएं। नदी में पानी कम होने पर तत्काल सड़क निर्माण कराया जाएं, ताकि इस मार्ग से सहारनपुर तक आवागमन पहले की तरह चालू हो जाए।
चार गोशालाओं में भिजवाई गोवंश-कसौली ग्राम प्रधान नंद कुमार कश्यप ने बताया १०० गोवंश पशुओं को चरथावल, रोहाना, बधाई कलां और बुड़ीना गोशाला में भिजवाया है। गांव में बनी गोशाला तक पानी आने से उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेजा है।
तस्मिया टेनरी उद्योग के विरुद्ध दिया जिलाधिकारी को ज्ञापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)।   हिंदू संघर्ष समिति के बैनर तले जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर को हिंदू संगठनों ने पशु कटान तस्मिया टेनरी उद्योग के विरुद्ध एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया।   हिंदू संघर्ष समिति के संयोजक नरेंद्र पवार ने बताया कि ग्राम मूसा शेरनगर क्षेत्र के अंतर्गत एक नई पशु कटान फैक्ट्री लगने जा रही है जिसके सन्दर्भ में दिनांक १४ जुलाई को उत्तर प्रदेश प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा उक्त फैक्ट्री के सम्बन्ध में अपनी आप्पति दर्ज कराने हेतु १६ अगस्त तक तिथि निर्धारित की हुई है ! इस सन्दर्भ में हिन्दू संघर्ष समिति से सम्बद्ध विभिन्न हिन्दू संगठनों, सामजिक संगठनों तथा विभिन्न कॉलोनियों की एसोसिएशन ने अपना विरोध प्रकट किया है ! कुछ संगठनों ने विरोध स्वरुप लिखित रूप में अपने अपने पत्र हमको भेजे है जिसकी कॉपी इस ज्ञापन के साथ हम संलग्न कर रहे है !  इस ज्ञापन के माध्यम से हम आपको अवगत कराना चाहते है कि इस फैक्ट्री के आस पास के क्षेत्र में शहरी नगर पालिका के अंतर्गत बहुत बड़ी आवासीय कॉलोनियाँ  स्थित हो चुकी है जैसे गोकुल सिटी , द्वारिका सिटी , ओम पैराडाइस, सुरेंद्र नगर, महालक्मी एन्क्लेव, गीता कॉलोनी, गुलशन विहार कॉलोनी, ड्रीम सिटी, विष्णु विहार, वृन्दावन सिटी इत्यादि। साथ ही विभिन्न ग्राम जैसे शेरनगर, धन्धेड़ा, बिलासपुर, सिखरेड़ा निराना, भिक्की, सहावली आदि गांव भी  इस फैक्ट्री के आसपास के क्षेत्रो में स्थित है ! इस प्रकार इन कॉलोनियों तथा गाँवों में लाखो की संख्या में परिवार निवास करते है !  इस फैक्ट्री के द्वारा नियमित रूप से वायु प्रदुषण, जल प्रदुषण तथा लैंड प्रदुषण होने से इन क्षेत्रो में रहने वाले लोगो का जीना मुश्किल हो जाएगा ! इसके अतरिक्त इस फैक्ट्री के ५ किलोमीटर के दायरे में बहुत से हॉस्पिटल स्थित है जैसे स््यक्च आरोग्यम हॉस्पिटल, वर्धमान हॉस्पिटल , पारस हॉस्पिटल आदि इसी प्रकार विभिन्न विधालय जैसे जी.डी.गोयनका पब्लिक स्कूल, डीपीएस पब्लिक स्कूल, स्टेपिंग स्टोन स्कूल, देहरादून पब्लिक स्कूल, दी एस.डी पब्लिक स्कूल आदि बड़े स्कूल भी इसकी परिधि में स्थापित है ! इस फैक्ट्री के बनने से इन विधालयो तथा हॉस्पिटलों में भी स्थित बहुत बुरी हो जाएगी !
इन सबके अतिरिक्त इस फैक्ट्री से मात्र १ किलोमीटर से २ किलोमीटर के दायरे में हिन्दू धार्मिक स्थल मंदिर भी  स्थित है जिसके कारन हिन्दुओ की धार्मिक आस्था पर बहुत असर पडेगा ! जिसको किसी भी स्थिति में हिन्दू समाज द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ! इस फैक्ट्री के बनने से निकले वाली वायु की प्रदुषण से आसपास का सारा वातावरण दूषित हो जाएगा तथा आस पास की जमीन भी पूरी तरीके से खराब हो जाएगी साथ ही इन क्षेत्र का पेय जल पूरी तरह से खराब हो जाएगा तथा नागरिको को विभिन्न बीमारियों कैंसर, चार्म रोग इत्यादि हो सकते है !   अतः आपसे अनुरोध है कि इस फैक्ट्री के निर्माण के सम्बन्ध में किसी भी परिस्थिति में अनुमति न दी जाय ! आपका हार्दिक आभार होगा !
आज हिंदू संघर्ष समिति के साथ समिति से जुड़े हुए संगठन जैसे कि हिंदू जागरण मंच विश्व हिंदू परिषद अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल शिवसेना क्रांति सेना अखिल भारत हिंदू महासभा समन्वय स्तंभ विश्व हिंदू महासंघ भ्रष्टाचार निवारक समिति एकल अभियान लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती शिशु मंदिर संयुक्त व्यापार संघ संघर्ष समिति नई मंडी व्यापार संघ नई मंडी उद्योग व्यापार मंडल शहीद भगत सिंह एकता मंच ऑल इंडिया एंटी करप्शन सर्विस ट्रस्ट अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल नई मंडी संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल संयुक्त मानवाधिकार संरक्षण समिति विश्वकर्मा एकता समिति तेजस सामाजिक विकास शिक्षा एवं वेलफेयर सोसाइटी शहीद भगत सिंह क्रांतिकारी मंच राष्ट्रीय गौ रक्षक वाहिनी राष्ट्रीय वाल्मीकि धर्म समाज आदि संगठन साथ रहे। 
सोमवार को जुटी श्रद्धालुओं की भीड़़
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में आज श्रावण मास के दूसरे सोमवार को जहां क्षेत्र के निवासियों, श्रद्धालुओं की भारी भीड़ शहर के हृदय स्थल शिव चौक पहुंच भोले भंडारी पर जलाभिषेक कर रही है। बता दें जहां एक आज श्रावण मास के दूसरे सोमवार को प्रदेश भर के शिवालयों में भगवान भोले नाथ की विशेष पूजा अर्चना की जा रही है तो वहीं शिव भक्त भगवान शंकर पर जलाभिषेक कर अपनी मन्नते मांग रहे है। जनपद मुजफ्फरनगर की अगर हम बात करें तो यहां जिले भर में अनेकों शिव मन्दिरों में आज सोमवार के दिन शिव भक्त भगवान भोलेनाथ पर जलाभिषेक कर रहे है और अपनी अपनी मन्नते मांग रहे है। मु० नगर शहर के ह्रदय स्थल शिव चोक पर प्रातः से ही स्थानीय निवासियों शिव भक्त कांवड़ियों सहित आम जनमानस भगवान शिव की आराधना सहित जलाभिषेक किया।  शिवालयों में पूरे दिन घंटे घड़ियाल गूंजते रहे। शिव महापुराण व शिव चालीसा के पाठ किए गए। कई स्थानों पर आयोजित भजन संध्या में भक्त भोले के भजनों पर झूमते-गाते रहे। सुरक्षा की दृष्टि से शिवालयों के आसपास पुलिस गश्त लगाती रही। सावन के पहले सोमवार को भक्तों ने बड़े सवेरे उठकर स्नान किया और शिवालय पहुंचे। भगवान आशुतोष की पूजा-अर्चना कर जलाभिषेक को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। भक्तों ने कतारों में खड़े होकर श्रद्धा भक्ति के साथ भगवान भोलेनाथ का दूध, दही, शहद, घी, गंगाजल बेलपत्र, आदि से जलाभिषेक किया और घर-परिवार की सुख शांति, समृद्धि, खुशहाली के लिए कामना की। शिवचौक स्थित शिव मंदिर, अनंतेश्वर महादेव मंदिर गांधी कालोनी, श्री श्यामा श्याम मंदिर गांधीनगर, द्वारिकापुरी स्थित शिव मंदिर, नवीन मंडी स्थल स्थित शिव मंदिर, पंचमुखी स्थित शिव मंदिर, केवलपुरी स्थित मां भगवती मंदिर, दाल मंडी स्थित शिव मंदिर के अलावा शहर के विभिन्न मोहल्लों में स्थित शिवालयों में भगवान भोलेनाथ का श्रद्धा व भक्ति के साथ जलाभिषेक किया गया।
अपर जिलाधिकारी वि०/रा० द्वारा तहसील बुढाना के अंतर्गत हिंडन नदी से प्रभावित क्षेत्रो का स्थलीय निरीक्षण किया गया।
बाढ प्रभावित परिवारो से वार्तालाप के दौरान हर संभव प्रयास का दिया आश्वासनः अपर जिलाधिकारीMuzaffarnagar News
बुढाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। तहसील बुढ़ाना क्षेत्र अंतर्गत हिंडन नदी से प्रभावित  कस्बा बुढ़ाना एवं आस-पास के ग्रामों मैं अपर जिलाधिकारी वि०/रा० श्री गजेंद्र कुमार द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया।
 अपर जिलाधिकारी वि० ध् रा० मुजफ्फरनगर श्री गजेंद्र कुमार द्वारा कस्बा बुढ़ाना के प्राथमिक विद्यालय नंबर 3 में बनाए गए बाढ़ आश्रय स्थल जिसमें 06 परिवार आश्रय लिए हुए हैंॉ का निरीक्षण किया गया तथा वहां पर ड्यूटी पर कर्मचारियों एवं डॉक्टर की टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिएस तहसीलदार बुढ़ाना श्री सतीश चंद्र बघेल को निर्देशित किया गया कि आश्रय स्थल में रुके हुए व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिएस आश्रय स्थल के अलावा कस्बा बुढाना में बाढ़ प्रभावित बस्तियों एवं गांव कुतुबपुर  एवं अटाली में प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया एवं नदी से प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों एवं बाढ़ आश्रय स्थल में जाने की अपील कीस अपर जिलाधिकारी वित्त ध् राजस्व महोदय श्री गजेंद्र कुमार द्वारा स्थानीय सभी व्यक्तियों को बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किसी भी व्यक्ति को कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। पीड़ित व्यक्तियों की मदद के लिए राजस्व एवं अन्य विभागों के  अधिकारी कर्मचारी लगे हुए हैं। प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए बाढ़ चौकियां ,बाढ़ नियंत्रण कक्ष एवं बाढ़ आश्रय स्थल संचालित है।
News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15162 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =