Religious

वार्षिक राशिफल 2020

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। 24 जनवरी से आपके करियर का मालिक आपके करियर में मदद करेगा।लेकिन 30 मार्च के बाद आपके करियर में दिक्कतें आनी शुरू हो जाएगी और 30 जून तक समस्याएं बनी रहेगी।

🐑 मेष वार्षिक राशिफल 2020

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष की शुरुआत अच्छी रहेगी। 24 जनवरी से आपके करियर का मालिक आपके करियर में मदद करेगा।लेकिन 30 मार्च के बाद आपके करियर में दिक्कतें आनी शुरू हो जाएगी और 30 जून तक समस्याएं बनी रहेगी। 30 जून से 13 सितम्बर तक आप परिस्थितियों पर पूरी तरह काबू पा लेंगे। 20 नवम्बर के बाद साल के बचे दो महीनों में भी परिस्थितियां काबू से बाहर नहीं होगी। अगर आप विदेश जाना चाहते है, तो 23 सितम्बर की सुबह तक का समय पूरी तरह अनुकूल है। राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

🐑 मेष राशि की साल 2020 में आर्थिक स्थिति

मेष राशि वाले जातकों का आर्थिक पक्ष इस वर्ष काफी अच्छा बना रहेगा। आप अपने काम करने के तरीकों में बदलाव लाकर लाभ पा सकते है। अपनी सेहत दुरुस्त करने के लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ सकते है आपको अपने खर्चों पर थोडा नियंत्रण रखने की जरुरत है। आपको किसी इंवेस्टमेंट से अच्छा फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के लिये कोई अच्छी डील आपको मिल सकती है। लेकिन कोई आपका गलत फायदा उठाने की कोशिश कर सकता है परन्तु यदि आप सतर्क रहे तो बला टल जाएगी। कुल मिलाकर यह वर्ष अच्छा रहेगा।

👉🏼 मेष राशि की साल 2020 में दाम्पत्य जीवन और लव लाइफ

मेष राशि वालों इस साल आपके रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत होंगे। अगर आप नौकरी, व्यापार या काम की वजह से अपने जीवनसाथी से दूर हैं, तो इस वर्ष सारी दूरियां समाप्त हो जायेंगी। वर्षभर जीवनसाथी का साथ और सहयोग मिलता रहेगा। आपका जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। आप अपने पार्टनर को किसी हिल स्टेशन पर घुमाने भी ले जा सकते हैं। लवमेट के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहने वाला है। आपसी नोंक-झोक एवं तकरार से प्यार और गहरा होगा। अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं।

🐑 मेष राशि की साल 2020 में स्वास्थ्य

मेष राशि वाले जातकों को इस वर्ष अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है। खास तौर से घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। अपने आसपास की सफ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आपको अधिक से अधिक तरल पदार्थ का सेवन करना चाहिए, वर्ष 2020 में आपको मानसिक तनाव, पाचन संबंधी समस्या, हाई ब्लडप्रेशर, आँखों से संबंधित परेशानी हो सकती है। वर्ष के प्रारंभ में ही फिटनेस क्लब ज्वॉइन करना आपके लिये बेहद अच्छा रहेगा, इससे आपकी फिटनेस बनी रहेगी और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

🐑 मेष राशि की साल 2020 में शिक्षा के क्षेत्र में

मेष राशि के छात्रों को इस वर्ष अपना लक्ष्य पाने के लिए थोड़ी और मेहनत करने की जरुरत है। जो छात्र विदेश में शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें इस साल के अंत तक विदेश जाने का मौका मिलने की संभावना है। बारहवीं के बाद कॉलेज जाने की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है। कैम्पस सेलेक्शन से आपको किसी मल्टी-नेशनल कम्पनी में जॉब मिलाने की सम्भावना बन रही है। पूरे वर्ष आपको अपने सीनियर्स और गुरुजनों का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। थोड़ी अधिक मेहनत से प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता मिलेगी।

 

🐂 वृष वार्षिक राशिफल 2020

वृष राशि वालों इस वर्ष अगर आप सबके साथ मिलकर काम करेंगे, तो आपके लिए यह साल बेहद अच्छा रहेगा। आपकी किस्मत के मालिक 24 जनवरी को आपकी किस्मत के खाने में पहुंच जायेंगे। 30 साल बाद आपकी किस्मत का घर आबाद होगा और ढाई साल तक खुशियों कि फुलझड़ियां छूटती ही रहेंगी। सोने पर सुहागा तब होगा जब देवगुरू बृहस्पति 30 मार्च की ब्रह्मवेला में आपकी किस्मत के खाने को और भी ज्यादा आबाद करने पहुंच जाएंगे। हालांकि ये राशि गुरू की नीच राशि मानी जाती है, लेकिन कहावत है कि देवगुरू अपनी सबसे खराब परिस्थिति में भी दूसरों से बेहतर फल देते है।

🐂 वृष राशि की साल 2020 में आर्थिक स्थिति

वृष राशि वाले जातकों को इस वर्ष आर्थिक लेन-देन थोड़ी सावधानी से करनी चाहिए, वरना उसका प्रभाव आर्थिक पक्ष पर भी पड़ सकता है। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति का संतुलन थोड़ा बिगड़ सकता है। कर्ज़ लेने से बचें। इस वर्ष भूमि-भवन, जायदाद तथा वाहन से सम्बंधित कार्यों में अगर अच्छे से जांच कर निवेश करेंगे तो ही सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा में उच्चाधिकारियों का थोड़ा दबाव रहेगा।अप्रत्यक्ष रूप से आमदनी के अवसर प्राप्त हो सकते है अगर आप थोड़ा ध्यान दें तो फायदा मिल सकता है।

🐂 वृष राशि की साल 2020 में लव लाइफ और मैरिड लाइफ

इस वर्ष 23 सितम्बर के बाद आपको अपने दाम्पत्य जीवन में थोड़ी सावधानी बरतनी होंगी। लेकिन बड़े-बुजुर्गों के आशीर्वाद से आपके जीवन में शांति और सद्भाव बना रहेगा। पूरे वर्ष परिवार का सहयोग आपको मिलता रहेगा। इस वर्ष के मध्य तक किसी नये रिश्ते की शुरुआत भी हो सकती है। जिन लोगों की शादी अभी तक नहीं हुई है, उन्हें कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है। शांत मन से समस्याओं पर विचार किया जाये तो प्रेम-संबंधों में मिठास आयेगी और आप अपने पार्टनर के व्यवहार से काफी प्रभावित भी होंगे। आपको संतान सुख भी मिल सकता है।

🐂 वृष राशि की साल 2020 में स्वास्थ्य

वृष राशि वाले जातकों का यह वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से संयुक्त रहेगा। जिन जातकों को कान्स्टीपेशन की तकलीफ है, उन्हें 23 सितम्बर तक खास ख्याल रखने की जरुरत है। नियमित दिनचर्या का पालन करना आवयश्क है। अपको शारीरिक आराम के साथ-साथ मानसिक आराम की भी जरुरत है। एसिडिटि की समस्या हो सकती है, अच्छा रहेगा कि आप संतुलित आहार लेते रहें। साथ ही अपने परिवार के लोगों को भी संतुलित आहार के लिये प्रेरित करें। सुबह-शाम टहलना या योग करना स्वस्थ के लिए अच्छा रहेगा।

🐂 वृष राशि की साल 2020 में शिक्षा

स्टूडेंट्स को अपने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी प्राप्त हासिल होगी। पढ़ाई में एकाग्रता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जायेगी। अगर आपने कोई प्रतियोगिता परीक्षा दे रखा है, तो इस साल आपका परिणाम आपको खुश करने वाला होगा। जो छात्र सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें इस वर्ष बेहतर परिणाम हासिल होंगे। विदेश में जाकर उच्च शिक्षा करने का सपना भी इसवर्ष पूरा होगा। आपकी संतान की शिक्षा में भी उन्नति होगी। कुल मिलाकर यह साल शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन रहने वाला है।

 

👨‍❤‍👨 मिथुन वार्षिक राशिफल 2020

मिथुन राशि वालों वर्ष 2020 करियर के लिहाज से सामान्य रहेगा। लेकिन आने वाले ढाई वर्षों तक यानी 24 जनवरी 2020 से 17 जनवरी 2023 तक आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि आप किसी धर्म स्थल पर कोई ऐसा स्थान न बनायें , जहां यात्री मुफ्त में विश्राम कर सकें और इस बात को ध्यान से सुन लें कि इसमें कतई कोई कोताही न करें। यह वर्ष नौकरी-पेशा वालों के लिए थोड़ा मुश्किल रह सकता है। लेकिन धेर्य रखकर थोड़ी अधिक परिश्रम करने से सफलता आपके कदम चुमेंगी।

👨‍❤‍👨 मिथुन राशि की 2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह वर्ष आर्थिक स्थिति के लिहाज से उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। साझेदारी में काम कर रहे हैं, तो पैसों के प्रति सतर्क रहें। परिवार में आर्थिक रूप से आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। वर्ष के दूसरे भाग में आर्थिक स्थति में सुधार होगा। कही रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है ,परन्तु आपको उन पैसों को सोच समझ कर खर्च करना होगा यदि संभव हो तो उन पैसों से बैंक में ऍफ़.डी. बनवा लें। अगर आप कृषि से जुड़े है, तो आपको फायदा होगा। अगर आप अभिनय, कला या संगीत से जुड़े हैं, तो आपकी आर्थिक तरक्की निश्चित है।

👨‍❤‍👨 मिथुन राशि की 2020 में दाम्पत्य संबंध में आएगी ऊष्मा?

मिथुन राशि वाले जातकों का दाम्पत्य जीवन इस वर्ष सामान्य रहेगा। लेकिन आपको 23 सितम्बर तक अपने दांपत्य जीवन के प्रति थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ सकती हैं ,लेकिन घबराएँ नहीं 23 सितम्बर के बाद लम्बे समय से रिश्तों में चल रही सारी अनबन समाप्त हो जाएगी। आपको पूरे वर्ष परिवार का सहयोग मिलता रहेगा। जिनकी शादी अभी तक नहीं हुई है, या जिन बच्चियों कि शादी में दिक्कत आ रही है ,उन्हें 30 मार्च के बाद विवाह का मार्ग अवश्य प्रसस्त होगा। इस वर्ष परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला लेते समय अपने जीवनसाथी की सलाह जरूर लें।

👨‍❤‍👨 मिथुन राशि की 2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य के लिहाज से मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह वर्ष मिला-जुला रहने वाला है।

लेकिन एसिडिटी, गैस और कंफ्युज़न से आपको बचना होगा। छोटी-मोटी चोट लगाने से आपकी दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। वेवजह टेंशन लेने से बचें। पारिवारिक दायित्व का पालन करने के लिए कुछ एक्स्ट्रा काम करना पड़ सकता है। अनावश्यक भागदौड़ से बचें। जितना हो सके बहार का या तला हुआ खाना खाने से भी बचें। समय-समय पर डॉक्टर से जांच करवाते रहें। अपनी दिनचर्या में योग शामिल करें, फिट बने रहेंगे।

👨‍❤‍👨 मिथुन राशि की 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

मिथुन राशि वालों इस वर्ष पढ़ाई के मामले में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलने की सम्भावना है। जो छात्र विदेशी भाषाएं सीख रहे हैं, उनको इस वर्ष अच्छे मौके मिलेंगे। यह वर्ष दूर स्थान से विद्या पाने में सहायक होगा। इस राशि के जो स्टूडेंट्स विदेश में है, उनके लिए सफलता के संयुक्त योग बन रहे है। बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित करना होगा। अपने गुरुजनों से मार्गदर्शन लेते रहें, आपको जरुर सफलता प्राप्त होगी।

 

🦀 कर्क वार्षिक राशिफल 2020

कर्क राशि वालें पुरुषों को वर्ष प्रवेश के साथ ही जोर का झटका धीरे से लग सकता है। 24 जनवरी के पहले आपके करियर में कई प्रश्नवाचक चिन्ह खड़े होंगे। करियर में आपकी दुरभिसंधि उजागर हो जाने से बहुत ही समस्या का सामना करना पड़ेगा। अपने कार्य को काफी सोच समझ कर या उससे जुड़े लोगों से सलाह लेकर करें। 30 मार्च की भोर से करियर पर आक्रमण और तेज हो जायेगा। परन्तु इस राशि के वकील, डॉक्टरों, आर्किटेक्ट और नक्शा-नवीसों के लिए यह साल बेहतर रहेगा इन्हे दूसरे प्रोफेशन वालों से कम बाधाएं फेस करना पड़ेगा। और कामकाजी महिलाओं को उनके सम्बन्धियों के वजह से आगे बढ़ाने के बहुत से अवसर मिलेंगे।

🦀 2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

वर्ष 2020 में कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी। आप मेहनत से अपनी आर्थिक स्थति अच्छी बनाने में सफल होंगे। अगर कोई नया बिज़नेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो मां का आर्शीवाद लेकर शुरू कर दें। लेन-देन से जुड़े मामलों में फाइनेन्स से जुड़े लोगों से सलाह लेना आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी के लिये कोई अच्छी डील आपको मिल सकती है। इस साल किसी को उधार या कर्ज देते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है। इस वर्ष गाड़ी लेने की सम्भावना भी बन रही है। 30 मार्च 2020 के बाद से समय अच्छा हो जायेगा।

🦀 2020 में दाम्पत्य संबंध में आएगी ऊष्मा?

कर्क राशि वालों के लिए इस वर्ष दांपत्य जीवन थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। 24 जनवरी के बाद शनि की सप्तम स्थान पर प्रवेश के साथ ही गृह युद्ध की दुन्दुभी बज जाएगी| और 30 मार्च के बाद दांपत्य जीवन में आपको नितांत कसैला अनुभव होने की संभावना है। ऐसी स्थिति में प्यार से समस्याओं पर चर्चा करें परिणाम अच्छा निकलेगा साथ ही पार्टनर के व्यवहार में पॉजिटिव चेंज देखने को मिलेंगे| आपको अपने जीवनसाथी की पूरी बात सुने बगैर रिएक्ट करने से बचना चाहिए। तभी संबंधों में मधुरता आएगी।

🦀 2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ये साल आपके लिए सामान्य रहेगा। इस वर्ष पुराने जोड़ों के दर्द से राहत मिल सकती है। इस साल कामकाज में व्यस्तता रहने से स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। स्पोर्ट्स से जुड़े लोगों के लिये यह साल बेहतरीन रहने वाला है। फॉस्ट फूड को एवाइड करें लीवर संबंधी प्रॉब्लम हो सकती है। अधिक खाने के बाद एसिडीटी की परेशानी हो सकती है। अतः जो भी खाएं, लिमिट में खाएं और समय-समय पर पानी पीते रहें। बाकी सेहत के मामले में कोई बड़ी परेशानी नहीं आयेगी ओर सब कुछ ठीक रहेगा।

🦀 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

इस वर्ष शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े बच्चों को तीन मुखी रुद्राक्ष पुरे वर्ष धारण करना चाहिए इससे विद्यार्थियों की मनोकामनाएं पूरी होंगी। पैरामेडिकल का डिप्लोमा कर रहे सभी लोगों लिये यह साल बढ़िया रहने वाला है, कॉलेज के दौरान किसी अच्छी कम्पनी से जॉब ऑफर मिल सकता है। जिन छात्रों का इस वर्ष फाइनल ईयर का परिणाम आने वाला है वो अपने परीक्षा परिणाम की चिंता छोड़ दें, सबकुछ अच्छा होने वाला है। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े स्टूडेंट्स के लिये भी ये साल अच्छा रहने वाला है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को और मेहनत करने की जरूरत है।

 

🦁 सिंह वार्षिक राशिफल 2020

सिंह राशि वालों के लिए यह साल मिला-जुला रहने वाला है। जहां करियर में इस राशि वालों को फायदे होंगे तो वहीं व्यापार में थोड़ा संभल कर चलने की जरुरत है। आचार्य गोपी राम से जानिए इस साल सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति, करियर, दामपत्य जीवन, स्वास्थ्य और पढ़ाई कैसी रहेगी।

🦁 2020 में कैसा रहेगा करियर:

सिंह राशि वालों साल 2020 आपके लिये उत्तम रहने वाला है। शुरुआत के महीने आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं। कार्यस्थल पर सीनियर्स में आपका कद ऊंचा होगा। करियर को आगे बढ़ाने के लिए की गई मेहनत इस वर्ष रंग लायेगी। आपको अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए। वर्क प्लेस पर किसी से विवाद करने से बचें, वरना परिस्तिथियाँ आपके खिलाफ़ हो सकती है। सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को करियर में बेहतरी के लिए सालभर जीवनसाथी को नमस्कार करना एक अच्छा उपाय है।

🦁 2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

सिंह राशि वालों इस साल आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। अपने व्यापार में कोई भी बड़ा कदम बढ़ाने से पहले अपने बड़ों की राय जरूर ले लें। अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो विषय के विशेषज्ञों की सलाह लेना अच्छा रहेगा। इस वर्ष घर की साज-सज्जा पर खर्च करेंगे बेहतर होगा यदि यह आप नियंत्रण में रहकर करें। अपनी किसी प्रॉपर्टी बेचने की सोच रहे हैं तो बेंच दें उम्मीद से अधिक पैसा मिलेगा। आईटी सेक्टर से जुड़े लोग ऑफिस में सीनियर की
सहायता से काम को समय से पूरा कर लेंगे।

🦁 2020 में दाम्पत्य संबंध में आएगी ऊष्मा?

सिंह राशि वालों इस साल आपका दाम्पत्य संबंध सामान्य रहेगा। इस वर्ष आपके घर नये मेहमान आ सकते है। साल के अंत में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीताने को मिलेगा, जिससे रिश्तों में मिठास आएगी। पार्टनर को उसकी पसंद का कोई गिफ्ट सरप्राइज करें। पार्ट्नर के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है, आपको घबराने की जरूरत नहीं है समय के साथ सब ठीक हो जायेगा। जिनकी शादी की बात चल रही है, इस साल के अंत तक आपको एक अच्छा जीवनसाथी मिलने का योग बन रहा है।

🦁 2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

सिंह राशि के जातकों को इस नये साल में अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। खान- पान की आदतों में कुछ बदलाव करने की जरूरत है।
सेहत को फिट रखने के लिये तेल-मसाले और बाहर की चीजों को खाने से परहेज करना पड़ेगा। लापरवाही से आपकी पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती है। आपका वजन बढ़ सकता है खाने के बाद थोड़ा टहलने की आदत डालें। गर्मीयों के मौसम में आंखों में जलन की समस्या हो सकती है।गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, लेकिन आपको अपने खाने-पीने पर ध्यान बनाये रखना चाहिए।

🦁 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

इस राशि वाले विद्यार्थियों के लिए यह साल बहुत शानदार रहेगा। इस साल आप विद्या के क्षेत्र में जहां हाथ डालेंगे वहीं सफलता मिलेगी। आप जैसी विद्या चाहंगे वैसी ही आपको प्राप्त होगी। अगर आप घर से दूर जाकर विद्या पाना चाहते है तो वह आपको मिलेगी। अगर आप विदेश में जाकर विद्या पाना चाहते तो आप पा सकते है।उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है, सफलता जरूर हासिल होगी । आपको परिवार से पूरा सहयोग मिल सकता है। बच्चों की उच्च शिक्षा पर पैसा खर्च हो सकता है।

 

👰🏻 कन्या वार्षिक राशिफल 2020

कन्या राशि वालों के लिए करियर के हिसाब से यह साल फायदेमंद रहेगा। वहीं आर्थिक स्थिति इस साल आप लोगों की मिली-जुली रहने वाली है। कन्या राशि वालों का दांपत्य जीवन 30 मार्च से 14 मई तक बहुत शानदार रहेगा।आचार्य गोपी राम से जानिए इस साल कन्या राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति, करियर, दामपत्य जीवन, स्वास्थ्य और पढ़ाई कैसी रहेगी।सबसे पहले बात करते है करियर की

वर्ष 2020 कन्या राशि वालों के करियर के लिहाज से यह साल तरह-तरह के फायदे लेकर आएगा | 24 जनवरी से आपके जहाज का वजन कम होगा और करियर का जहाज तेजी से उड़ेगा | विदेश व्यापार, विदेश जाकर करियर को स्थापित करना, विदेश में जॉब ढूंढना इन सब कामों में 23 सितम्बर तक भारी सफलता मिलेगी | 30 मार्च से 23 सितम्बर तक आपके करियर में कई गुना फायदा होगा | पिछले 18 वर्षो की करियर ग्रोथ आपको इसी अवधि में मिलेगी | किसी भी काम को शुरू करने से पहले बड़े-बुजुर्गों की सलाह लेना लाभदायक रहेगा | किसी की भी बातों में आ कर जल्दी बाजी ना करें | पूरे वर्ष व्यापार में उन्नति होती रहेगी | वर्क प्लेस पर सीनियर्स काम का दबाब बना सकते है, जो लोग बेरोजगार है, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने की सम्भावना है।

👰🏻 2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

कन्या राशि वालों इस साल अपकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी | नया बिजनेस शुरूकरने से उससे जुड़े मामलों पर सोच-विचार कर लेना अच्छा रहेगा | इस वर्ष पैसा खर्च करते समय थोड़ा मन पर काबू रखे | अगर आप ट्रेवेल्स का काम करते है, तो आपको निराशा हाथ लग सकती है, लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है, समय रहते ही सब कुछ ठीक हो जायेगा और साल के अंत में आपकी आर्थिक स्थिति काफी हद तक संभल भी जायेगी |दुसरे प्रोफेशन के लोगों का इनकम बढ़ने से मन प्रसन्न रहेगा | मेहनत के पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे।

👰🏻 2020 में दाम्पत्य संबंध में आएगी ऊष्मा?

कन्या राशि वालों का दांपत्य जीवन 30 मार्च से 14 मई तक बहुत शानदार रहेगा । अगर आप किसी से प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं रिसपॉन्स पॉजीटिव मिलेगा । अविवाहित लोगों को इस बीच नये रिश्ते मिल सकते है | गरीबों की मदद करने से बिगड़े रिश्ते सुधर सकते है | नवंबर के महीने में अपनी वाणी पर संयम रखें, वरना विवाद हो सकता है | जीवनसाथी के साथ अगर मनमुटाव चल रहा है, तो दिसंबर तक आप दोनों के बीच सब कुछ ठीक हो जायेगा । प्यार के मामले में आपका ये साल बड़ा ही अच्छा रहने वाला है।

👰🏻 2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य कि दृष्टि से यह साल आपका कायाकल्प कर सकता है । कोई जिम सेंटर जॉइन करके आप अपने आपको फिट और स्लिम कर सकते है | लेकिन जिन लोगों को शुगर है उन्हें अपने सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है | आपको सिरदर्द के साथ कभी-कभी बुखार की शिकायत हो सकती है | बदलते मौसम में आपको अपना ज्यादा ध्यान रखना होगा | मानसिक तनाव ना लेना ही आपके लिए अच्छा रहेगा | आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी | नित्य योग करें, इससे आगे भी खुद को फिट रखने में आपको मदद मिलेगी।

👰🏻 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

इस राशि के विद्यार्थियों को इस साल अच्छी सफलता मिलेगी । वर्ष के अंत में मन में कुछ चीजे आएगी और उनका आपको भरपूर लाभ मिलेगा | पढ़ाई के मामले में साल की शुरुआत धीमी गति से होगी लेकिन आगे चलकर सब आपके अनुरूप हो जायेगा | मेडिकल से जुड़े छात्रों को उनके परिश्रम का फल, सफलता के रूप में मिलेगा | छोटे बच्चों का मन पढ़ाई से थोड़ा भटक सकता है । माता-पिता के सहयोग से स्थिति सामान्य हो जायेगी । प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी प्रयास करने से सफलता आवश्य मिलेगी।

 

⚖ तुला वार्षिक राशिफल 2020

तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा। लव लाइफ में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आचार्य गोपी राम से जानिए इस साल तुला राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति, करियर, दामपत्य जीवन, स्वास्थ्य और पढ़ाई कैसी रहेगी।

👉🏼 सबसे पहले बात करते है करियर की

तुला राशि वालों इस साल अपके करियर में अस्थिरता बनी रहेगी | आपको आगे बढ़ने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी , जिसका फल भी अपको, आपके अनुरूप जरूर मिलेगा | आपको आगे बढ़ने के लिये निरंतर नये अवसर मिलते रहेंगे | किसी अधिकारी से सहयोग लेने से अपकी बहुत सारी परेशानियां दूर हो जाएँगी | सफलता मिलने पर ज्यादा खुश होने के बजाय आगे भी मेहनत जारी रखें | इससे आपको और बेहतर परिणाम मिलेंगे | किसी विवाद की वजह से कार्यस्थल का माहौल ख़राब हो सकता है | आपको अपना ध्यान भटकाने से बचना चाहिए।

⚖ 2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा | बिजनेस बढ़ाने के लिए उससे जुड़े किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना बेहतर रहेगा | नये साल में आप अपनी सुख- सुविधाओं पर कुछ ज्यादा ही खर्चा कर सकते हैं, जिसके कारण अपकी सेविंगस नहीं हो पायेगी, बेहतर होगा खर्चों पर लगाम लगाएं | बच्चों की हायर एजुकेशन पर पैसा खर्च हो सकता है | प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में जल्दबाजी ठीक नहीं होगी | सारी चीज़ें अच्छे से देखकर ही फाइनल करें | लेकिन सैलरी आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं मिल पायेगी, जिससे आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं।

⚖ 2020 में कैसा रहेगा दाम्पत्य संबंध की?

इस वर्ष आपका दाम्पत्य जीवन थोड़ा तनाव भरा रहेगा | घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन करा सकते है | लव लाइफ में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है | गलतफहमिया भी अपके बीच आ सकती है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है | अंत में परिणाम आपके हक़ में ही होगा | साल के मध्य में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा | पार्टनर को कोई गिफ़्ट देकर आप उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं | आप किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आपको संतान सुख भी मिल सकता है।

⚖ 2020 में कैसा रहेगा स्वास्थ्य?

इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है | आपको अपने खानपान की आदतों में कुछ बदलाव करना चाहिए | सेहत को फिट रखने के लिये तेल-मसालों और बाहर के भोजन से आपको परहेज करना चाहिए | लापरवाही से आपकी पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती है | कोई पुरानी बीमारी आपका मूड खराब कर सकती है | काम की अधिकता के कारण थकान हो सकती है | अगर आपको शुगर है, तो आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही अपने जीवनसाथी की सेहत पर भी थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है।

⚖ 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

छात्रों के लिए ये नया साल फलदायी सिद्ध हो सकता है | पिछले साल में दी गई किसी परीक्षा के परिणाम आ सकते हैं | उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है | प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे छात्रों को सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं| धैर्य से काम लेने पर शिक्षा संबंधी आपकी सभी परेशानियां अपने आप दूर हो जायेंगी | अगर आप घर से दूर किसी दूसरे शहर में जाकर पढ़ने का मन बना रहे हैं, तो इस वर्ष आपकी यह मनोकामना पूर्ण हो सकती है | आपको परिवार से पूरा सहयोग मिलेगा।

 

🦂 वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2020

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह वर्ष सामान्य रहने वाला है | समाज सेवा के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी | यह वर्ष राजनीति के लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा | 14 मई से 30 जून तक कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें | आय के नये स्रोत बनेंगे | बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेंगे | पूरे वर्ष ऑफिस में सीनियर्स की मदद मिलती रहेगी | मित्रों, रिश्तेदारों और परिवार जनों की मदद से आप कठिन से कठिन परिस्थितिओं का सामना करने में सक्षम होंगे।

🦂 2020 में कैसी होगी आर्थिक स्थिति?

इस साल वृश्चिक राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी। इस साल पैसे कमाने और सेविंग बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे जिसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करना पड़ेगा तभी आप सफल हो सकेंगे|आपको किसी इंवेस्टमेंट से अच्छा फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के लिये कोई अच्छी डील आपको मिल सकती है। लेकिन ध्यान रहे इस साल किसी को उधार या कर्ज देते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है | कोई आपका गलत फायदा उठा सकता है। हालांकि अंतिम परिणाम के रूप में वर्ष 2020 आर्थिक पक्ष के मामलों में अच्छा रहेगा।

🦂 2020 में कैसा होगा दाम्पत्य संबंध?

इस वर्ष आपके रिश्ते पहले से ज्यादा मजबूत होंगे | पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बितायेंगे | आप दोनों की आपसी समझ अच्छी रहेगी | आप दोनों फ्यूचर प्लानिंग के बारे में भी कुछ सोच सकते हैं । अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं। कोई नजदीकी रिश्तेदार आपके नये संबंध स्थापित करने में मदद कर सकता है । जो लोग प्रेम-विवाह करना चाहते हैं, वो इस साल सही मौका देखकर अपने परिवार से भी बात कर सकते हैं, आपको सफलता मिलने के पूरे चांस हैं।

🦂 2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

इस वर्ष स्वास्थ्य सम्बन्धी मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है | अधिक मसालेदार चीज़ें खाने से आपको एसिडिटी की परेशानी हो सकती है | अतः जो भी खाएं, लिमिट में रहकर ही खाएं और समय-समय पर पानी पीते रहें | अगर आपको बी.पी. की परेशानी रहती है, तो 10 सितम्बर से अगले चार महीने तक आपको उसे हमेशा के लिए नियंत्रण में करने का मौका मिलेगा | आप एक बार फिर से अपनी स्पोर्टस एक्टिविटी भी शुरू कर सकते हैं जिससे आपकी सुस्ती दूर होगी और आपको एक नई ऊर्जा मिलेगी।

🦂 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

वृश्चिक राशि वाले छात्रों के लिए 30 मार्च से दिक्कतें आनी शुरू हो सकती है | प्रतियोगी परीक्षाओं में मनचाहा परिणाम प्राप्त नहीं होगा | मेडिकल कम्प्टीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलने के माध्यम चांस हैं, मेहनत करने की जरुरत है | वहीं जो छात्र अपने परीक्षा परिणाम को लेकर चिंतित हैं, तो अगर आपने कठिन परिश्रम किया हैं तो चिंता छोड़ दें। आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े स्टूडेंट्स के लिये भी ये साल अच्छा रहने वाला है । बारहवीं के बाद कॉलेज जाने की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है।

 

🏹 धनु वार्षिक राशिफल 2020

धनु राशि वालों इस साल 23 सितम्बर तक आपको करियर में कई नये अवसर प्रप्त होंगे | यदि आप राजनीतिक क्षेत्र में है, तो 23 सितम्बर के बाद आपकी प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी | व्यापार या नौकरी में कॉम्पीटिशन बढेंगा, लेकिन नये आइडिया के साथ काम करने पर आपको लाभ ही लाभ मिलेंगे | कारोबार में पिता के सहयोग से आपको फायदा होगा | आपकी जिंदगी में कई सारे सकारात्मक बदलाव होंगे | नौकरीपेशा लोगों के लिये समय काफी बेहतरीन रहेगा | आपको पैसे कमाने के नये जरिये मिलेंगे । समझदारी से लिये फैसलों से आपकी तरक्की होगी।

🏹 2020 में कैसी होगी आर्थिक स्थिति?

धनु राशि वालों को इस साल अचानक से धन लाभ हो सकता है | आमदनी के कई रास्ते खुलेंगे | वाहन या कोई संपत्ति खरीदने का भी योग बन रहा है | इनकम के एक्स्ट्रा सोर्स मिलने से आपका बैंक बैलेंस मजबूत होगा | आप किसी ज्वैलरी में भी पैसा लगा सकते हैं | कर्जे से छुटकारा मिलेगा | जिन लोगों ने बच्चों की पढ़ाई के लिये लोन लिया था, इस साल वो भी चुकता हो जायेगा | कुल मिलाके इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी।

🏹 2020 में कैसा होगा दाम्पत्य संबंध?

इस साल जीवनसाथी से जॉब एवं व्यापार के सिलसिले में या किसी भी कारण दूरी बनी रहेगी | लेकिन संचार के साधनों की मदद से लगातार आप अपने पार्टनर के कॉन्टैक्ट में रहेंगे | आप अपने पार्टनर की बातों को समझने की कोशिश करेंगे | सिंगल लोगों की लाइफ में कोई ख़ास इंसान आ सकता है जो लोग नये-नये शादी के बंधन में बंधे हैं, वो इस नये साल में एक-दूसरे को समझने की पूरी कोशिश करेंगे।| इसके अलावा शादीशुदा लोगो का कोई एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की आशंका बन रहीं है।

🏹 2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

सेहत के मामले में यह साल आपका सामान्य रहेगा | आपको पेट, सर और कमर की तकलिफ हो सकती है | आपका वजन थोडा घट सकता हैं । आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी। आपकी आंखों की रोशनी अच्छी रहेगी । फल-फ्रूट खाने से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे । अपनी जीवनशैली में कुछ छोटे-मोटे बदलाव करने से आपकी सेहत साल भर अच्छी ही रहेगी । समय-समय पर डॉक्टर से मिलकर अपनी सेहत की रिपोर्ट लेते रहें | इससे आगे भी खुद को फिट रखने में आपको मदद मिलेगी।

🏹 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

वर्ष की शुरुआत में आपका ध्यान अपने लक्ष्य पाने में रहेगा | आपको पढ़ाई करते-करते आय के साधन भी मिलेंगे, जिससे आगे की पढ़ाई करना आपके लिये आसान हो जायेगा। पढ़ाई के प्रति आपकी एकाग्रता में बढ़ोतरी होगी | मैकिनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है | आप अपने प्रदर्शन से टीचर्स को खुश कर देंगे | कॉलेज प्लेसमेंट में जॉब के लिये आपका नंबर आ सकता है | जो छात्र एस.एस.सी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह साल खुशखबरी देने वाला है।

 

🐊 मकर आर्थिक राशिफल 2020

मकर राशि वालों इस साल अपका करियर शानदार रहने वाला है। जो लोग विदेश में रह कर काम कर रहे हैं, उन्हें और भी सुनहरे अवसर मिलेंगे। ऑफिस में सहयोगियों एवं सहकर्मियों से समय-समय पर सहायता मिलती रहेगी। जो लोग अपने करियर को लेकर चिंतित हैं, उन्हें चिंता छोड़ देनी चाहिये क्योंकि इस साल आपकी सारी परेशानियां दूर होने वाली हैं। इस साल अपके सारे रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। जो लोग फैशन डिजाईनिंग का कोर्स कर रहे हैं उन्हें कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। तरक्की के रास्ते मिलने से जीवन आनंदमय हो जायेगा।

🐊 2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

इस वर्ष आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी। इस साल आप अपना जमा किया हुआ धन खर्च करेंगे। लेकिन फिर 3 गुना इकट्ठा भी कर लेंगे। जो लोग सैलून की शॉप चला रहे हैं, उन्हें इस वर्ष काफी फायदा होने वाला है, हो सकता है किसी नयी शॉप को शुरू करने का मौका भी मिल जाये। सही मौके का इंतजार करके आप अपने कारोबार को बढ़ा सकते हैं। किसी को उधार देने की सोच रहे हैं तो सोच-समझकर दें, वरना धन की कमी हो सकती है। जो लोग बैंकिंग सेक्टर में जॉब कर रहे हैं, उन्हें इस वर्ष प्रमोशन मिल सकता है।

🐊 2020 में कैसा होगा दाम्पत्य संबंध?

दाम्पत्य जीवन के लिहाज से यह वर्ष बढ़िया रहने वाला है। मुश्किल परिस्तिथियों में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पति-पत्नी के बीच मिठास बढ़ेगी। साल के अंत में पार्टनर के साथ विदेश यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। जो लोग प्रपोज करने की सोच रहे हैं, वो थोड़ा वक्त लेकर ही कदम आगे बढ़ाएं पॉजिटिव रिस्पॉसन्स मिलेगा। आप अपने जीवनसाथी को उनके जन्मदिन पर संभव हो तो कार गिफ्ट करें या फिर उनके नाम पर कोई नई प्रॉपर्टी खरीदकर गिफ्ट करें, आपके प्रति स्नेह बढ़ेगा। साल के मध्य में दाम्पत्य संबंध में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, लेकिन आपसी सहमति से दोनों के रिश्ते मजबूत बनेंगे।

🐊 2020 में कैसा होगा आपका स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य संबंधी मामलों की बात करें तो इस वर्ष आपके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। कोई पुरानी पेट की समस्या से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन समय पर उपचार लेने से आपकी समस्या का समाधान जरूर निकलेगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। खुद को फिट रखने के लिये रोज सुबह सैर पर जरूर जायें। इससे आपका मानसिक तनाव दूर होगा, साथ ही खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। जो लोग स्पोर्ट्स से जुड़े हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है प्रैक्टिस बनाये रखना ही बेहतर है।

🐊 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

मकर राशि वालों को शिक्षा के क्षेत्र में इस साल थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। पढ़ाई से थोड़ा ध्यान डाइवर्ट हो सकता है। अपने किसी सीनियर से मदद लेना फ़ायदेमंद साबित होगा। आगे चलकर आपकी मेहनत रंग लायेगी। जो छात्र मीडिया की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें किसी अच्छे मीडिया संस्थान में काम करने का ऑफर मिल सकता है। जो छात्र विदेश के किसी कॉलेज में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं, उन्हें वर्ष 2020 में किसी अच्छे कॉलेज में एडमिशन मिल जायेगा।

 

⚱ कुम्भ आर्थिक राशिफल 2020

कुंभ राशि वालों इस वर्ष आपके करियर की उन्नति में थोड़ी परेशानी आ सकती है। नया बिज़नेस शुरु करने से पहले बड़े लोगों की सलाह जरूर लें। किसी सहकर्मी से लड़ाई झगड़ा करने से बचें। लेकिन इस साल आपकी सैलरी और पद, दोनों में उन्नति के संकेत हैं। कार्यस्थल पर अपना वर्चस्व बनाये रखेंगे। छोटे व्यापरियों के लिये भी साल अच्छा रहने वाला है। अगर आप आर्किटेक्ट हैं, तो आपको आगे बढ़ने के शानदार मौके मिलेंगे। नयी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को सफलता जरूर मिलेगी। आर्ट्स, मीडिया और प्रिंटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी फायदा होगा। आपकी अपनी स्किलस को बढ़ाने की कोशिशें सफल होंगी।

⚱ 2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

वर्ष 2020 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पहले किसी काम में लगाये पैसे से लाभ मिल सकता है। इस साल आप अपनी फाईनेंशियल प्लानिंग को और मजबूत करेंगे, जिससे आपको अच्छे लाभ मिलेंगे। पैसों के मामले में आप सतर्क रहेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। किसी दोस्त की मदद से आय के नये स्रोत बनेंगे। किसी रिलेटिव के साथ मिलकर बिज़नेस में पैसा लगाने से फायदा हो सकता है। सोने-चांदी के काम से जुड़े लोगों को आर्थिक रूप से अच्छा मुनाफा मिल सकता है।

⚱ 2020 में दाम्पत्य संबंध में आएगी मिठास

इस साल आपके प्रेम-संबंधों में मिठास आयेगी। आप पार्टनर के व्यवहार से काफी प्रभावित होंगे। आपको जीवनसाथी के साथ अच्छे पल बिताने को मिलेंगे। आपको संतान सुख भी मिल सकता है। जो लोग अपनी लव लाइफ को शादी में बदलना चाहते हैं, उनके लिए यह साल बड़ा ही अच्छा होगा। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज़ करना चाहते हैं, तो फरवरी के महीने में अपने प्यार का इजहार कर दें, सफलता जरूर मिलेगी।

⚱ 2020 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य?

सेहत के लिहाज से आप खुद को काफी फिट महसूस करेंगे। अपने खानपान पर विशेष ध्यान बनाये रखेंगे। अपने जीवनसाथी को भी खान-पान के प्रति सही सलाह देने की कोशिश करेंगे। अगर पिछले साल में आप कमर दर्द की समस्या से परेशान रहे हैं, तो इस साल आपको कमर दर्द से छुटकारा मिलेगा। आप अपने अंदर नयी स्फूर्ति का संचार अनुभव करेंगे। मानिसक रूप से स्वस्थ रहने के लिये किसी पहाड़ी इलाके की यात्रा पर जा सकते हैं थकान और आलस्य आपसे कोसों दूर रहेंगी।

⚱ 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

स्टूडेंट्स को अपने एजुकेशन के क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल होगी। अगर आप टेक्निकल फील्ड से जुड़ा कोई नया कोर्स ज्वॉइन करने की सोच रहे हैं, तो वर्ष 2020 आपके लिए शानदार है। आपको प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। साल 2020 की शुरुआत में पेंटिंग से जुड़े छात्रों को भी बेहतरीन मौके मिलेंगे। आपकी संतान की शिक्षा में भी उन्नति होगी। आपके सीनियर्स पढ़ाई में आपका पूरा सहयोग करेंगे। कुल मिलाकर ये साल शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन रहने वाला है।

 

🐬 मीन आर्थिक राशिफल 2020

मीन राशि वालों इस साल करियर के मामले में आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आमदनी के नये अवसर मिलेंगे। सट्टा, लॉटरी, शेयर बाजार में निवेश से लाभ दिलाने योग्य ग्रह गोचर हैं। कामकाजी महिलाओं के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। आपकी पदोन्नति भी होगी। जूनियर आपके काम से प्रभावित होंगे। आपकी सकारात्मक सोच आपके करियर को एक नई दिशा देगी। करियर की बेहतरी के लिए आपको अपने गुरु का भी पूरा सहयोग मिलेगा।

🐬 2020 में कैसी रहेगी आर्थिक स्थिति?

इस वर्ष मीन राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी। पूरे साल आपको पैसों से संबंधित लाभ मिलता रहेगा। नया रोजगार मिलने से आपकी बहुत-सी आर्थिक समस्याएं अपने आप दूर हो जायेंगी । आपके पास पैसों की कमी नहीं होगी। बिजनेसमैन को इस साल बेहतर अपॉर्चुनिटिज़ मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति को एक बूस्ट मिलेगा। बिजनेस यात्राओं से लाभ मिलेगा। आपको पॉजिटिव रिजल्ट जरूर मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। आपके अधिकार क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है।

🐬 2020 में कैसा होगा आपका दाम्पत्य जीवन?

मीन राशि वाले लोगों को जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके दाम्पत्य संबंधों के बीच दूरियां खत्म होगी। आपको अपने जीवनासाथी पर विश्वास बनाये ऱखने की जरूरत है। बेवजह गुस्से से भी आपको बचना चाहिए। अपने रिश्तों की मजबूती के लिए आपको समय-समय पर अपने जीवनसाथी के साथ किसी छोटी-मोटी ट्रिप पर जाते रहना चाहिए। घर में नए सदस्य के आने से वैवाहिक जीवन में खुशियाँ बढ़ सकती हैं। कॉलेज में किसी से दोस्ती प्यार में बदल सकती है।

🐬 2020 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य?

मीन राशि वालों आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का हल इस साल जरूर निकल जायेगा। सेहत के मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। साल के कुछ महीने बीतते ही आप एकदम फिट महसूस करेंगे। आपका काम तेजी के साथ पूरा होगा। आपको क्रोनिक डिसीज़ से छुटकारा मिल सकता है। लेकिन आपको अपने खाने-पीने पर ध्यान बनाये रखना चाहिए। आप खुद को थकान से भरा महसूस करेंगे, इसलिए काम के साथ-साथ समय निकालकर आराम भी जरूर करें। ये साल आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद रहेगा।

🐬 2020 में शिक्षा में मिलेगी कामयाबी?

साल की शुरुआत में ही छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। पढ़ाई के मामले में दूसरे बच्चे आपसे प्रेरणा ले सकते हैं। आप अपने आई क्यू लेवल से सामने वालों को प्रभावित कर सकते हैं। पढ़ाई के दौरान ही आपको जॉब का कोई अच्छा प्रपोजल भी मिल सकता है। उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी अपना ध्यान ना भटकते हुए मेहनत करते रहना चाहिए, आप अपने लक्ष्य के बेहद करीब हैं, बस समय का सदुपयोग करने की जरूरत है। जो बच्चे पढ़ाई के लिए बहार यानि विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए सितम्बर तक का समय उपयुक्त है।

 

(Posted as it is from DDM whatsapp group)

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 10 =