उत्तर प्रदेश

Bulandshahr News: शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, FIR

Bulandshahr News: UP Assembly election 2022 को लेकर भले ही फिलहाल कोरोना की बढ़ती रफ्तार  को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने नुक्कड़ सभाओं और रैलियों आदि पर रोक लगा रखी हो, मगर इसके बावजूद कुछ प्रत्याशी आचार संहिता का उल्लंघन (Code of  करने से बाज नही आ रहे।

शिकारपुर विधानसभा क्षेत्र- आज बिना पूर्वानुमति के एक घेर में हो रही बसपा प्रत्याशी की मीटिंग के दौरान शिकारपुर पुलिस  ने छापा मारा और सर्विलांस टीम ने बसपा प्रत्याशी रफीक फड्डा की मीटिंग को रुकवा दिया। शिकारपुर कोतवाली प्रभारी नीरिक्षक ने बताया कि बसपा प्रत्याशी रफीक फड्डा  व उसके 50-60 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ आदर्श आचार सहिंता (Election Commission), कोविड गाइडलाइन , धारा 144 के उलंघन व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

 पुलिस का छापा

आचार संहिता लागू होने के उपरान्त बसपा पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद रफीक उर्फ फड्डा ने शिकारपुर ब्लॉक (Shikarpur Block) के गांव महमूदपुर में एक मकान पर लोगों की भीड़ एकत्र कर मीटिंग की। शिकारपुर कोतवाली (Shikarpur Kotwali) के प्रभारी निरीक्षक ऋषि पाल शर्मा  ने बताया कि जैसे ही मामले की जानकारी पुलिस को लगी

पुलिस ने सर्विलांस टीम को साथ ले मौके पर छापा मारा तो खेमचंद के घर में बिना पूर्व अनुमति के बसपा के प्रत्याशी रफीक उर्फ फड्डा मीटिंग करते पाए गए जहां लोगों की भीड़ जमा थी पुलिस के छापे के दौरान मीटिंग में खलबली मच गई और लोग तितर-बितर होने लगे।

मीटिंग के दौरान बाकायदा एकत्र मतदाताओं को खाद्य सामग्री के पैकेट भी दिए गए थे, जिसे प्रलोभन माना जा रहा है कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऋषि पाल शर्मा  ने बताया कि मौके पर आयोजक द्वारा तथा बसपा प्रत्याशी (BSP candidate Rafiq Fadda) द्वारा मीटिंग का कोई भी पूर्व अनुमति प्रपत्र नहीं दिखाया गया।

मामले को लेकर धारा 144 के उल्लंघन, कोविड गाइडलाइन के उल्लंघन, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं आदि के तहत बसपा प्रत्याशी रफीक उर्फ अड्डा उसके 50-60 समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जा रहा है। 

शिकारपुर के महमूदपुर गांव  में बिना पूर्व अनुमति के की जा रही बसपा प्रत्याशी द्वारा मीटिंग का पुलिस ने वीडियो भी बनाया है, जिससे पुलिस अब वीडियो में दिख रहे लोगों के खिलाफ विधिक कार्यवाही करेगी।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =