उत्तर प्रदेश

कांग्रेस और राजद आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव की रैलियों का आगाज करते हुये रामगढ, अरवल और काराकाट विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस और राजद पर जमकर निशाना साधा।

उन्होनें कहा अब राम मन्दिर बनने से पहले परिवारवाद, नक्सलवाद, क्षेत्रवाद, आतंकवाद, जातिवाद का राम नाम सत्य होगा। भारत तेरे टुकड़े होंगे अब कोई नहीं कह सकता क्योंकि भारत अब एक श्रेष्ठ भारत है। हमारे लिये जनता ही परिवार है लेकिन उनके लिये परिवार ही पार्टी और पार्टी ही बिहार है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और राजद आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हैं। कांग्रेस गरीबों का राशन डकारती रही तो राजद ने बेजुबान जानवरों का चारा भी नहीं छोड़ा।

दोनों राजनैतिक दल नहीं परिवार हैं। इनके एजेंडे में परिवार ही सर्वोपरि है, बाकी सब गौड़। कांग्रेस के लिए तो एक ही परिवार सब कुछ है। रही राजद की बात तो इनके पोस्टरों में चार लोगों को छोड़ कभी किसी पांचवें को जगह नहीं मिली।

ऐसे लोगों को नकारें। विकास के सिलसिले को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करें।

मुख्यमंत्री मंगलवार बिहार में अपनी चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा कि कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की सरकार ने गरीबों के हित के लिए काम किया। गरीबों के लिए गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरुआत बिहार से हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता में आने पर पहले जनधन खाता खुलवाने का काम किया, दूसरा काम पीएम आवास दिया, गरीबों को गैस चूल्हा दिया, शौचालय दिया। इसके साथ ही किसान सम्माननिधि योजना, वृद्धा पेंशन योजना, निराश्रित पेंशन योजना और दिव्यांग पेंशन योजना के अन्तर्गत सभी के खाते में अग्रिम राशि भी उपलब्ध कराई।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि एक तरफ विकास की योजनाओं का कार्य करने वाली सरकारें हैं दूसरी तरफ जाति, क्षेत्र और भाषा को लेकर व्यापक नरसंहार करवाने वाली पार्टी हैं।

भाजपा ने सबका साथ सबके विकास के लिए काम किया, लेकिन कांग्रेस और राजद ने देश के संसाधनों पर एक वर्ग विशेष को अधिकार दे दिया। हमारे लिये जनता ही परिवार है लेकिन उनके लिये परिवार ही पार्टी और पार्टी ही बिहार है।

योगी ने कहा कि भाजपा एक भारत श्रेष्ठ भारत की संकल्पना पर काम रही है। मोदी सरकार ने पिछले 6 वर्षों में बिना भेदभाव के पूरी पारदर्शिता से काम किया। अपने परिवार और अपने लोगों के हित के लिए काम करने वाली कांग्रेस और उसकी सहयोगी राजद के एजेंडे में कभी गरीब था ही नहीं।

उन्होनें कहा कि अब परिवारवाद, नक्सलवाद, क्षेत्रवाद, आतंकवाद, जातिवाद का श्रीराम मन्दिर बनने से पहले ही राम नाम सत्य होगा और भारत तेरे टुकड़े होंगे अब कोई नहीं कह सकेगा क्योंकि भारत अब एक भारत श्रेष्ठ भारत बन चुका है।

राजद और कांग्रेस की मंशा को पूरा नहीं होने देना है। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में 95 फीसदी नक्सलवाद समाप्त हुआ है। कोरोना के आगे दुनिया की बड़ी-बड़ी ताकतें पस्त हो गई हैं लेकिन मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना से मजबूती से लड़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, हम हमेशा कहते थे “रामलला हम आएंगे , मंदिर वहीं बनाएंगे”, राम मंदिर की राह में बाधा यही कांग्रेस, राजद और भाकपा माले थे लेकिन हमने वादा किया था कि भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर भी बनवाएंगे।

5 अगस्त को ये भी काम हो गया बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे तो हम भगवान राम के दर्शन भी करवाएंगे। हमने कहा था कि कश्मीर से आतंकवाद को खत्म करेंगे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15035 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 5 =