Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरेंसंपादकीय विशेष

जज्बा: पैरामेडिकल स्टाफ गांव- गांव जाकर लोगों की जांच कर रहे

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में कोरोना वायरस से लड़ने का जज्बा देखना हो तो चिकित्सा अधिकारियों पैरामेडिकल स्टाफ वह इस विभाग में काम करने वाले सभी लोगों के बीच देखिए किस तरह से कठिन परिस्थतियों में अपनी जान जोखिम में डालकर चिकित्सक पैरामेडिकल स्टाफ गांव- गांव जाकर लोगों की जांच कर रहे हैं और दवाइयां दे रहे हैं ।

यह कोई अतिशयोक्ति नहीं है लेकिन आज के समय में सरकारी महकमा के डॉक्टर व स्टाफ किसी भगवान से कम नहीं है। क्योंकि इस समय प्राइवेट हॉस्पिटल और प्राइवेट डॉक्टर अपने क्लीनिक बंद कर चुके है और कोरोना का प्रभाव जिस तरह से है। उसके साथ ही अब सरकारी व्यवस्था पर लोगों का विश्वास बढ़ा है और सरकारी चिकित्सक पैरामेडिकल चिकित्सक एमएमयू की टीम लगातार दिन-रात एक किए हैं । और गांव गांव जाकर मरीजों का उपचार कर रहे हैं ।

वहीं थर्मल स्कैनिंग के माध्यम से यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि किसी को संक्रमण बुखार तो नहीं मुजफ्फरनगर में इस समय मोबाइल मेडिकल यूनिट का जलवा अलग से ही देखने को मिल रहा है।

मोबाइल मेडिकल यूनिट की बसनुमा असपताल गाड़ियां स्वास्थ्य विभाग के लिए इसलिए भी वरदान साबित हो रही है। कि इन गाड़ियों में ईसीजी टैसटे लेकर सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं ।और बहुत पढ़े-लिखे डॉक्टर इन गाड़ियों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

जिलाधिकारी ने पीएम एम यू टीम की तारीफ की है। इस एमएमयू पर कार्य कर रहे प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ सत्यपाल सिंह व उनकी टीम से लोग इतने प्रभावित हैं कि जिस भी गांव में जाते हैं। लोग उन्हें इस समय ईश्वर की तरह मान रहे हैं। उनकी सबसे अधिक ओपीडी चाज इस समय है। अपने काम के प्रति बेहद ईमानदार लगन शील सत्यपाल सिंह केजीएमसी लखनऊ लखनऊ के पुराने चिकित्सक है।

मोबाइल मेडिकल यूनिट सहारनपुर मंडल के प्रभारी अधिकारी काव्य शर्मा ने बताया कि मुजफ्फरनगर में अगर बात की जाए तो उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर की यूनिट अपनी हैसियत रखती है 

उसके कामकाज का तरीका ऐसा है कि उसकी सेवाओं में कोई निराश नहीं होता उन्होंने बताया कि गुरुवार को भी मोबाइल मेडिकल यूनिट की बस चिकित्सा सेवा ब्लॉक पुरकाजी के गांव बरला नूर नगर चरथावल दीदाहेडी मे अपनी सेवाएं दी है । लोगों को करोना से बचाव के लिए जागरूक कर रही हैं ।

वही थर्मल स्कैनिंग के माध्यम से नागरिकों की जांच बड़े पैमाने पर जिले में की जा रही है। काव्य शर्मा ने बताया कि एमएमयू चिकित्सा सेवा चलता फिरता एक अस्पताल है जिसमें सभी सुविधाएं हैं और यहां ब्लड टेस्ट से लेकर ईसीजी आदि सभी सुविधाएं इस बस रूपी अस्पताल में की जाती है। यहां तक कि इस बस में इसी ईसीजीकी जाती है और उनकी टीम कोरोनावायरस के संकट के दौर में जिले में वरदान साबित हो रही है। इस समय दो बसो का असपताल पूरे जिले भर में चल रही हैं।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + 20 =