वैश्विक

कोरोना की वैक्सीन: जॉनसन एंड जॉनसन नैदानिक परीक्षणों के अंतिम चरण में

अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने कोरोना की वैक्सीन बनाने की दिशा में एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। कंपनी ने घोषणा की है कि एक स्वयंसेवक जिसे टीका लगाया गया था, वह अब नैदानिक परीक्षणों के अंतिम चरण में पहुंच गया है। 

व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान इस संबंध में जानकारी देते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने घोषणा की है कि उनका स्वयंसेवक टीके के नैदानिक परीक्षणों के अंतिम चरण में पहुंच गया है।

यह अमेरिका में चौथा स्वयंसेवक है जो अंतिम चरण के ट्रायल में पहुंचा है। उन्होंने कहा कि हम अमेरिका के अन्य नागरिकों से अपील करते हैं कि वे वैक्सीन परीक्षणों के नामांकन के लिए आगे आएं।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि हमने अमेरिका के इतिहास में सबसे तेज आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाया है। हमारा दृष्टिकोण विज्ञान का समर्थक है, (जो बिडेन) बिडेन का दृष्टिकोण विज्ञान विरोधी है। मुझे नहीं पता कि उनका दृष्टिकोण क्या है, हालांकि इसमें से बहुत कुछ कॉपी किया गया है जो हमने किया है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि बिडेन ने चीन और यूरोप की यात्रा पर प्रतिबंध और रणनीतियों का विरोध किया है। उनके पास बस कभी ना खत्म नहीं होने वाला लॉकडाउन है।

जबकि हम लॉकडाउन नहीं कर रहे हैं। हम वास्तव में उस दर से बढ़ रहे हैं जिसे हमने पहले कभी अनुभव नहीं किया है… हमारी योजना वायरस को कुचल देगी, बिडेन की योजना अमेरिका को कुचल देगी।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =