Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

मुजफ्फरनगर में अति पिछड़ा समाज ने धूमधाम के साथ मनाया फूलन देवी का शहादत दिवस

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में रविवार को विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी के निर्देशानुसार प्रदेश के अट्ठारह मंडल स्तर पर वीरांगना फूलन देवी की शहादत दिवस कार्यक्रम को सफल बनाने की रणनीति तय की गई थी।

रविवार को गांधी कॉलोनी स्थित नरेश कश्यप एडवोकेट के आवास पर विकासशील इंसान पार्टी के पदाधिकारियों ने मीडिया सेंटर के पत्रकारों से वार्ता कर बताया कि उत्तर प्रदेश के 18 मंडल स्तर पर वीरांगना फूलन देवी की शहादत दिवस की तैयारियों को लेकर पिछले 15 दिनों से उत्तर प्रदेश राज्य के 18 मंडलों पर विकासशील इंसान पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर मेहनत कर रहे थे

मगर शासन प्रशासन की ओछी मानसिकता के चलते राज्य के सभी मंडलों पर वीरांगना फूलन देवी के सहादत दिवस कार्यक्रम को पूरी तरह निष्क्रिय किए जाने को लेकर कार्य किया गया।

दरअसल रविवार को विकासशील इंसान पार्टी के सहारनपुर मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एडवोकेट नरेश कश्यप के नेतृत्व में वीरांगना फूलन देवी की शहादत दिवस कार्यक्रम को उनके गांधी कॉलोनी स्थित आवास पर आयोजित किया गया, जिसमें कार्यक्रम प्रभारी दिनेश सहनी की अगुवाई में जनपद मुजफ्फरनगर में जनाक्रोश के साथ यह शहादत दिवस मनाया गया।

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एडवोकेट नरेश कश्यप ने की तथा संचालन सोनू कश्यप, श्याम कश्यप जिला अध्यक्ष मुजफ्फरनगर ने किया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कश्यप ने कहा कि वीरांगना फूलन देवी विश्व की महिलाओं के लिए आदर्श है, जिन्होंने अपने ऊपर हुए जुल्म का बदला बड़ी ही बहादुरी के साथ लिया और आने वाली पीढ़ी के लिए सबक बन गयी

ताकि आने वाली पीढ़ी जुल्म न सहे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रांतिकारी शालू सैनी अति पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति व देवेंद्र कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय वाल्मीकि पंचायत पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वीरांगना के जीवन पर आधारित अनेकों बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए दबे कुचले अति पिछड़े समाज को उनकी कार्यशैली से अवगत कराया।

साथ ही कहा कि इस देश की हर एक नारी शक्ति को आज के युग में वीरांगना फूलन की तरह बनना होगा जो किसी भी दबंग समाज से डरकर पीछे ना हटे बल्कि उसका डटकर मुकाबला करें। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य तौर पर सोमपाल कश्यप, संजय कश्यप, सोनू कश्यप शामली, चंद्र कुमार पाल, जितेंद्र कुमार पाल, मोहन सैनी, मोहन कश्यप, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सुनीता जजियांन, नीलम, राजेश, उदल सिंह, सुरेंद्र सैनी शामली, रिटायर्ड कर्नल बाबूराम सिंह देवबंद, मास्टर मोहन लाल कश्यप, प्रदीप कश्यप, श्याम कश्यप, विजय कश्यप, सहित इस शहादत दिवस पर अनेकों नागरिक अपनी सच्ची श्रद्धांजलि के पुष्प लेकर वीरांगना की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते नजर आए। तो वहीं पुलिस प्रशासन अपनी ओर से कार्यक्रम में पहुंचने वाले महिलाओं एवं नागरिकों को तितर-बितर करने में जुटे रहे।

इसके अलावा साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट की अध्यक्ष शालू सैनी ने बताया कि प्रदेश में योगी सरकार के बावजूद भीम महिलाओं हो रहे अत्याचारों की बाढ़ आ रही है। आए दिन कोई ना कोई महिला दहेज उत्पीड़न, छेड़छाड़ एवं रेप जैसी भयानक घटना शिकार हो रही है।

प्रदेश भर में साक्षी वेलफेयर ट्रस्ट के द्वारा महिलाओं पर हो रहे जुल्मों की आवाज उच्च स्तर तक पहुंचाने एवं इंसाफ दिलाने का काम किया जा रहा है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14898 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 18 =