वैश्विक

पाकिस्तान की गोलाबारी में जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सोमवार शाम पाकिस्तान की गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। बीते 24 घंटों से चल रही इस गोलाबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इस दौरान पाक के कई बंकर भी भारतीय सेना के जवानों ने नष्ट किए हैं।  

पाकिस्तान की नापाक हरकत लगातार जारी हैं। आज यानी कि सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। सीमा पार से भारी गोलाबारी की जा रही है। भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दे रही है।

वहीं मौसम खुलने के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बांध निर्माण शुरू होते ही रविवार रात पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन कर एक बार फिर अडंगा डालने की कोशिश की थी। हीरानगर सेक्टर के पानसर और सतपाल पोस्ट के बीच रात साढ़े आठ बजे जेसीबी लगाकर बीएसएफ ने काम शुरू करवाया।

रात सवा नौ बजे पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी शुरू कर दी गई। पाकिस्तान की भीखाचक, ठाकुरपुरा, किंगड़ां दे कोठे और अभियाल डोगरा से मोर्टार के साथ रुक-रुक कर गोलाबारी की जाती रही। गोलाबारी शुरू होने के साथ ही ग्रामीण घरों में दुबक गए।

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में रविवार को पाकिस्तान ने सेना की अग्रिम पोस्टों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। दोपहर बाद एलओसी से सटे बख्तूर इलाके में पाकिस्तानी गोले गिरने लगे। 

इससे ग्रामीण दहशत में आकर घरों में छिप गए। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। सेना ने करारा जवाब दिया है। पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान की ओर से एलओसी पर पुंछ तथा राजोरी सेक्टर में गोलाबारी की जा रही है। तीन दिन पहले उड़ी सेक्टर में भी गोले दागे गए थे।

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15667 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk