Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

जाट महासभा ने छात्र छात्राओं एवं खिलाड़ियों का किया अभिनंदन

मुजफ्फरनगर। जनपद जाट महासभा का 20वां अलंकरण समारोह पंजाबी बारात घर भोपा रोड पर आयोजित किया गया। जिसमें जाट समाज के मेधावी छात्र छात्राओं, प्रांतीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियें को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जवलन के उपरांत स्कूली बच्चां द्वारा वंदे मातरम और स्वागत गीत प्रस्तुत किये गये। बाद में जाट जागृति पत्रिका का भी विमोचन किया गया।
कार्यक्रम में मैनपुरी से आये डा. राममोहन ने पुरस्कृत बच्चां को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चे अपने माता पिता को भगवान की उपाधि दे। आपके घर में ही भगवान है आपको किसी भी धार्मिक स्थल पर उन्हे तलाशने की जरूरत नहीं। उन्होंने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि जाटों के बच्चे थोडा विमुख होकर चल रहे है ओर वे परिवार से अलग होकर चलना चाह रहे है लेकिन हकीकत यह है कि उनकी भलाई परिवार के साथ एक रूप होकर चलने में ही है।

उन्होंने कहा कि जाट के पास जो बुद्धि है वो किसी अन्य के पास नहीं है लेकिन जाट समाज को अपने एक दूसरे की टांग खींचने पर अंकुश लगाना होगा। उन्होंने कहा कि वो दिनदूर नहीं जब देश का प्रधानमंत्री भी जाट समाज से ही होगा। उन्होंने घोषणा की कि अगले साल से 95 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले सभी बच्चों को वे 2100/रू की धनराशि अपने संस्थान की ओर से प्रदान करेंगे। उन्होंने 51 हजार रूपये की धनराशि अपने माता पिता की स्मृति में जनपद जाट महासभा के प्रदान की। समारोह की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जगदीश बालियान ने की व संचालन सुदंरपाल सिंह महासचिव ने किया।

इसमे इन्द्रपाल सिंह व अन्य लोगों ने सहयोग किया। समारोह में जाट महासभा मुजफ्फरनगर द्वारा हाईस्कूल के 115, इंटरमीडिएट की 37 मेधावी छात्र छात्राओं के साथ चार अन्तर्राष्ट्रीय, चार राष्ट्रीय व पांच अन्य खिलाडियों के सम्मानित किया गया। हाइस्कूल सीबीएसई में प्रथम कु. अनुष्का सिंह व धुव्र लोहान, हाईस्कूल यूपी बोर्ड में प्रथम कु. निष्ठा सिंह, व इंटर सीबीएसई में प्रथम कु0 वेदांशी एवं इंटर यूपी बोर्ड में प्रथम अजय रहे।

प्रथम रहने वाले छात्र छात्राओं के अलग से भी नगद धनराशि देकर सम्मानित किया गया। जनपद जाट महासभा ने वरिष्ठ नागरिकों में दरियाव सिंह वर्मा, मांगेराम वर्मा, देवी सिंह सिम्भालका, ओमपाल सिंह, मनमोहन सिंह, स. जंग सिंह, निरंजन सिंह तथा डेफ मिस वर्ल्ड 2019 कु. विदिशा बालियान को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम के संयोजन में जगदीश बालियान, सुंदरपाल सिंह, रचना, दिनेश, यशपाल, यशवीर, प्रवक्ता अनिल मुन्नू, रामपाल वर्मा, श्यामलाल, डा. रविकांत, डा. अजयपाल सिंह आदि का मुख्य योगदान रहा। कत

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk