उत्तर प्रदेश

Jalaun News: आनलाइन के माध्यम से लोगों को बनाते थे अपना शिकार और वसूलते थे उनसे रुपए, Arrested

Jalaun News: साइबर क्राइम टीम ने दुकानदारों और उपभोक्ताओं के साथ फ्रॉड करने वाले दो अंतर्जनपदीय ठगों को गिरफ्तार किया है। ये शातिर ठग ऑनलाइन के माध्यम से लोगों को अपना शिकार बना कर उनसे रुपए वसूलते थे। मामले का खुलासा पुलिस लाइन के सभागार कक्ष में पुलिस अधीक्षक ने मीडिया के सामने किया।

जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ईरज राजा ने खुलासा करते हुए बताया कि जालौन कोतवाली साइबर और सर्विलांस टीम ने मिलकर झांसी जनपद के रहने वाले दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जो अन्य राज्यों के इलेक्ट्रॉनिक बड़े दुकानदारों को गूगल से नंबर खोज कर उन्हें फोन करके सस्ते सामान देने की बात करते थे इसके बदले में वह उनसे कुछ रकम एडवांस मांग लिया करते थे जिसको जनसेवा केंद्र के माध्यम से निकालकर अपने शौक पूरा करते थे।

इस तरह से यह दोनों लोगों ने मिलकर कई दुकानदारों को अपने झांसे में ले लिया था और जिन से एक मोटी रकम लेकर उड़ा दी थी। पुलिस ने दोनों के पास से एक विदेशी तमंचा, दो जिंदा कारतूस, दो लाख रुपए नगद, एक मोटरसाइकिल और स्मार्टफोन बरामद किया है। दोनों शातिर लोगों के खिलाफ जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे संगीन धाराओं में पंजीकृत हैं और उनके खिलाफ अन्य राज्यों से भी अपराधों को खंगाला जा रहा है।

पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए दोनों को जेल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि ये दोनों शातिर ठक ऐसे हैं जो कई लोगों को ठग चुके हैं। पुलिस इन ठगों से काफी कुछ खुलासा कराने में सफल रही है। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15090 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =