उत्तर प्रदेश

Lucknow News: लोकबंधु अस्पताल में 150 संविदा कर्मचारियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, धरना

Lucknow News: लोकबंधु अस्पताल परिसर में सुबह लगभग डेढ़ सौ आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। संस्थान द्वारा तीन माह से वेतन न मिलने पर कर्मचारियों में आक्रोश है। कर्मचारियों का आरोप है कि निदेशक ने उपस्थिति रजिस्टर भी अपने पास रख लिया है।

वहीं, अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी का कहना है कि यह मामला अब सीएमओ के पास है। हमने यह कह दिया है कि सभी लोग वापस कार्य पर लौट आएं। जो भी समस्या है उसका निपटारा किया जाएगा। बता दें कि, अस्पताल में वंशिका और गरुणा कंपनी के मिलाकर लगभग 150 संविदा कर्मी तैनात हैं।

आउटसोर्सिंग कर्मियों का आरोप है कि बीते मई माह से इस अस्पताल में कार्यरत हैं और निरन्तर अपनी सेवा दे रहे हैं लेकिन वेतन नहीं मिल रहा हैं। अस्पताल निदेशक दीपक त्यागी ने उपस्थिति रजिस्टर भी अपने पास जमा कर लिया है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इस अस्पताल में वंशिका इन्टरप्राइजेज और गरुड़ा कम्पनी के लगभग 150 आउटसोर्सिंग संविदा कर्मी लैब टेक्निशियन, स्टाफ नर्स, वार्डब्याय, सफाईकर्मी आदि पदों पर कार्यरत हैं, जिनका वेतन नहीं मिल रहा हैं।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी ने कहा कि ‘अस्पताल प्रशासन हर तरह से मदद करने को तैयार है। यह मामला अब सीएमओ के पास है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 8 =