उत्तर प्रदेश

Mirzapur News: नकली शराब फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा,तीन गिरफ्तार

Mirzapur News: आचार संहिता लगने के बाद मिर्ज़ापुरमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नकली शराब फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में अवैध शराब खाली बोतल और स्प्रिट बरामद किया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शराब का मूल्य 15 लाख बताया जा रहा है।

कच्ची शराब से कोतवाली देहात थाना क्षेत्र  में कुछ दिन पहले मौत भी हुई थी जिसके बाद भी पुलिस के नाक के नीचे शराब की तस्करी हो रही है लेकिन पुलिस है कि अपनी वाहवाही में जुटी रहती है।

नकली शराब बनाने कि फैक्ट्री 

यूपी में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पुलिस लागातर अवैध शराब बनाने व बेचने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है। पुलिस ने देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के सिरसी चनईपुर गांव (Sirsi Chanaipur Village) में नकली शराब बनाने कि फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में बोतल में पैक कर सप्लाई के लिए रक्खे गए शराब को बरामद किया गया है।

पुलिस ने वबुन सरोज के घर पर दबिश देकर 100 लीटर स्प्रीट, अपमिश्रीत ब्लूलाइन ब्राण्ड की 1625 भरी शीशीयां और 9640 खाली शीशीयां, 210 डिस्टिलरी फार सेल इन यूपी लिखा हुआ पेटी बनाने के गत्ता व दो रोल क्यूआर कोड, विस्लेरी के खाली बोतल में एक लीटर केरामल, 750 एमएल केमिकल लेमन, 160 लो डिस्टिलरी गाजीपुर लिखा हुआ ढक्कन बरामद हुआ।

 तीन लोग गिरफ्तार 

अपर पुलिस अधीक्षक नगर, संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार वबुन सरोज, अजय कुमार, राजेश सोनकर और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुलिस लाइन में इस का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि यह लोग अपमिश्रित शराब तैयार करने के बाद इसे संजू जायसवाल को भेज दिया जाता था।

इसकी सप्लाई की जिम्मेदारी संजू जयसवाल कि थी। वह इन अवैध शराब को मिर्ज़ापुर-सोनभद्र सहित आस-पास के जनपदों में इसकी सप्लाई करता था। यह लोग शराब कि बोतल को असली दिखाने के लिए इस क्यू आर कोड भी लगाते थे। ताकि शराब असली दिखाई पड़े।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =