संपादकीय विशेष

Muzaffarnagar: मोरना-लक्सर मार्ग पर गड्ढो की भरमार, मार्ग के शीघ्र निर्माण की माँग

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शासन प्रशासन की उपेक्षा व उदासीनता के चलते मरम्मत आदि न होने के कारण मोरना-लक्सर मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है।जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।तथा वाहन गहरे गड्ढों में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। क्षेत्र वासियों ने मार्ग के शीघ्र निर्माण की माँग प्रदेश के मुख्यमंत्री से की है।

प्राचीन तीर्थ स्थल शुकतीर्थ को देवस्थली हरिद्वार उत्तराखंड को जोड़ने वाला मोरना–लक्सर मार्ग मरम्मत न होने के कारण बेहद खस्ता हालत में है।मार्ग पर हो गये गहरे गड्ढों में गिरकर वाहन सवार सड़क पर गिरकर घायल हो रहे हैं।तथा गहरे गड्ढों से स्वयं को बचाने के लिये वाहन रोंग साइड से गुजरते हैं जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

दो राज्यों को जोड़ने वाले मोरना –लक्सर मार्ग से प्रतिदिन हजारों छोटे बड़े वाहन गुजरते हैं।जिनमे हरिद्वार को जाने आने वाले तीर्थयात्री भी बड़ी संख्या में इसी टूटे हुए मार्ग से गुजर रहे हैं। इसके अलावा बसेड़ा-बरला-देवबन्द -सहारनपुर जाने वाले वाहन भी इस मार्ग से गुजरते हैं।बावजूद इसके यह मार्ग वर्षों से टूटा हुआ है।

प्रतिदिन पलटते हैं छोटे वाहन-खस्ता हालत में पड़े मोरना लक्सर मार्ग में हुए गहरे गड्ढों में गिरकर ई रिक्शा,टेम्पो,बाइक आदि छोटे वाहन अक्सर पलटते रहते हैं।तथा यात्री घायल हो जाते हैं।क्षेत्रवासियों ने खस्ताहाल मार्ग के शीघ्र निर्माण की माँग की है।

अब शीघ्र होगा मार्ग का निर्माण-डॉ. निर्वाल

मोरना-लक्सर मार्ग की हालत के बारे जानकारी करने पर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ.वीरपाल निर्वाल ने बताया कि टूटे हुए मार्ग का मामला जानकारी में है। जिसके सम्बंध में लोकनिर्माण विभाग के अधिकारियों से बातचीत की गयी है।शीघ्र मार्ग के निर्माण का कार्य आरम्भ हो जायेगा।

इसके अलावा इसी मार्ग पर तँग हुई राजबाहे कि पुलिया का चौड़ीकरण किया जायेगा। इसी मार्ग से जुड़े गांव हाजीपुर के मार्ग का निर्माण व युसुफपुर से जनता इन्टरकॉलिज भोपा तक,युसुफपुर से जैन तीर्थ स्थल तिस्सा व ककराला-छछरौली मार्ग के निर्माण का कार्य भी शीघ्र शुरू हो जायेगा।

 

Dr. Sanjay Kumar Agarwal

डॉ. एस.के. अग्रवाल न्यूज नेटवर्क के मैनेजिंग एडिटर हैं। वह मीडिया योजना, समाचार प्रचार और समन्वय सहित समग्र प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। उन्हें मीडिया, पत्रकारिता और इवेंट-मीडिया प्रबंधन के क्षेत्र में लगभग 3.5 दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों, चैनलों और पत्रिकाओं से जुड़े हुए हैं। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Dr. Sanjay Kumar Agarwal has 281 posts and counting. See all posts by Dr. Sanjay Kumar Agarwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 7 =