Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: गर्वनमैन्ट पेंशनर्स वेलफेयर आर्गेनाइजेशन का 31 वां द्वि वार्षिक अधिवेशन आयोजित

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  कचहरी स्थित चौधरी चरण सिंह सभागार मे गर्वनमैन्ट पेंशनर्स वेलफेयर आर्गेनाइजेशन का 31 वां द्वि वार्षिक अधिवेशन आयोजित किया गया। जिसका शुभारम्भ कौशल विकास राज्यमंत्री कपिलदेव अग्र्रवाल ने किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए संयोजक व वरिष्ठ उपाध्यक्ष इन्जि.डी.पी.जैन ने बताया कि पेंशनर्स के इस संगठन की स्थापना वर्ष 1982 मे हुई थी।

संगठन आशादीप बाल प्रशिक्षण संस्थान का संचालन करने के साथ-साथ निर्धन छात्र-छात्राओ को छात्र वृत्ति भी प्रदान कराता है। उन्होने कार्यक्रम मे 80 वर्ष से अधिक के पेशनर्स का सम्मान कराया। उन्होने अधिवेशन मे केन्द्र सरकार से 11 मांगो,उत्तर प्रदेश सरकार से 23 तथा स्थानीय स्तर पर 9 मांगो तथा 6 अन्य मांगो का विस्तार से उल्लेख किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल ने की। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल ने कहा कि यदि पेंशनर्स की कोई समस्या पालिका स्तर पर है तो उसको वे प्राथमिकता से निस्तारित करायेंगी। अपने सम्बोधन मे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि पेशनर्स अपने परिवारो को संभालें, बच्चो को समझाये और उन्हे संस्कारित करें।

उन्होने आश्वासन दिया कि पेंशनर्स की समस्याओं पर मुख्यमंत्री से वार्ता कर उन्हे हल कराया जाएगा। उन्होने कहा कि उन्होने विधायक रहते हुए पुरानी पेंशन का मामला उठाया था। अब वे उसे हल कराने का प्रयास करेंगे। संस्था की और से मंत्री कपिलदेव अग्रवाल व चेयरमैन अंजू अग्रवाल को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

अधिवेशन मे सीनियर ट्रेजरी अफसर संतोश कुमार व डा.पंकज जैन व इजि.डी.पी.जैन ने संयुक्त रूप से महिला पात्रो को सिलाई मशीने भेंट की।अधिवेशन मे रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था शिक्षा विभाग से सुभाष चन्द अग्रवाल, योगेश, सुशील बंसल, ब्रजमोहन गौतम ने संभाल रखी थी। संगठनन की और से एक स्मारिका का भी विमोचन कराया गया।

कार्यक्रम मे वेदप्रकाश सिंघल, इजि.डी.पी.जैन, बी.आर.शर्मा, के.के.शर्मा, ब्रजमोहन अग्रवाल, सुभाष चन्द अग्रवाल शिक्षा विभाग, यू.सी.वर्मा, प्रेमचन्द, हुकमचन्द शर्मा, बी.बी.गुप्ता का उल्लेखनीय योगदान रहा। अधिवेशन मे मु.नगर के अलावा शामली,सहारनपुर और उत्तराखण्ड के देहरादून,रूडकी व हरिद्वार से भी प्रतितिधि आए हुए थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 15 =