वैश्विक

सतकर्ता: ख़ुदकुशी करने से बचा लिया पुलिस के जवानों ने

नौकरी से परेशान एक युवती ख़ुदकुशी करने फरीदाबाद के सेक्टर -28 मेट्रो पर पहुंच गई। इससे पहले की वह मेट्रो स्टेशन के छज्जे से छलांग लगा पाती वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए उसे बचा लिया। युवती को मेट्रो स्टेशन के छज्जे पर बैठे देखकर नीचे सड़क पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने पूरे घटना का वीडियो भी बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरीदाबाद मेट्रो के अधिकारियों को सूचना मिली कि सेक्टर-28 के प्लेटफार्म नं-2 की बालकनी से एक लड़की खुदकुशी करने की कोशिश कर रही है।

जिसके बाद स्टेशन में मौजूद सीआईएसएफ कर्मी और मेट्रो थाने के पुलिस कर्मी लड़की के पास पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने सूझबूझ और सतकर्ता का परिचय देते हुए लड़की को ख़ुदकुशी करने से बचा लिया। बाद में पुलिसकर्मियों ने लड़की को समझा बुझाकर उससे सारी पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह दिल्ली के नांगलोई में रहती है और सेक्टर 28 फरीदाबाद के साईं एक्सपोर्ट कंपनी में नौकरी करती है। नौकरी के दौरान कंपनी के अधिकारियों ने उसे किसी बात को लेकर डांट दिया। जिसके कारण वह तनाव में आ गई। फैक्ट्री से घर जाने के लिए वह सेक्टर-28 मेट्रो स्टेशन पर आई तो आत्महत्या करने के मकसद से स्टेशन के छज्जे पर चढ़ गई। 

मेट्रो थाना ने इस पूरे मामले को लेकर कहा कि युवती की फैक्टरी में कोई सैंपल फेल हो गया था। इस वजह से युवती तनाव में थी और सेक्टर-28 स्थित मेट्रो स्टेशन के छज्जे पर आकर बैठ गई। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। एक पुलिसकर्मी और एक युवक ने मिलकर लड़की को बचा लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि युवती के कंपनी के अधिकारियों को भी बुलाकर सारी पूछताछ की गई।  

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − two =