उत्तर प्रदेश

Prayagraj: चचेरी बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दूसरे समुदाय के छात्र की पीट-पीटकर हत्या

Prayagraj यमुनापार इलाके के खीरी थाना क्षेत्र में सोमवार को स्कूल से अपनी चचेरी बहन के साथ लौट रहे दसवीं की एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. छात्र की हत्या का आरोप दूसरे समुदाय के कुछ युवकों पर लगा है. बताया जा रहा है की छेड़खानी का विरोध करने पर दूसरे समुदाय के युवकों ने छात्र को पीट कर मार डाला. घटना के बाद लोगों का आक्रोश भड़क उठा. आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया. देर शाम तक हंगामा चलता रहा.

हंगामा बढ़ने पर पुलिस कमिश्नर समेत कई आला अफसर मौके पर पहुंचे. हालांकि, पुलिस के आलाधिकारियों का कहना है कि मामला छात्रों के बीच आपसी विवाद का है. वहीं मृतक की चचेरी बहन ने आरोप लगाया है कि आरोपियों के साथ मिलकर ग्राम प्रधान खीरी मोहम्मद यूसुफ ने भी उसे पीटा है.

गौरतलब है कि खीरी थाना क्षेत्र के एक गांव के का रहने वाला 16 वर्षीय किशोर सत्यम शर्मा परमानंद इंटर कॉलेज में दसवीं का छात्र था. इस कॉलेज में उसकी चचेरी बहन कक्षा 9 में पढ़ती है. सोमवार को कॉलेज में किसी बात पर दूसरे समुदाय के छात्रों से उसका विवाद हो गया. हालांकि उस वक्त स्कूल के शिक्षकों ने ही बीच बचाव कर मामले को शांत कर दिया था.

लेकिन कॉलेज की छुट्टी होने के बाद जब छात्र अपनी चचेरी बहन के साथ घर लौट रहा था, तब रास्ते में दूसरे समुदाय के युवकों ने उसकी चचेरी बहन पर फब्तियां कसी. जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने छात्र पर हमला कर दिया और पटरे से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी.

दसवीं के छात्र की हत्या की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई. जिसके बाद छात्र के परिजन और ग्रामीण आक्रोशित होकर सड़कों पर आ गए. हंगामा बढ़ने पर दुकान बंद कर दी गई. देर रात आरोपी प्रधान, नाबालिग व अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया. पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक तीन लोग हिरासत में लिए गए हैं. उनसे पूछताछ की जा रही है.

Prayagraj डीसीपी यमुनानगर संतोष मीणा का कहना है कि छात्रों का कॉलेज में विवाद हुआ था. इस विवाद में उसके साथ पढ़ने वाले छात्रों ने पटरे से हमला कर दिया. जख्मी छात्र को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. छेड़खानी की किसी ने अफवाह फैला दी जो कि गलत है.हालांकि लोगों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर देर रात तक कोरांव, शंकरगढ़, नारी-बारी सहित आसपास के थानों को फोर्स जमा रही.

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15514 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 4 =