Shahjahanpur News: लाखों रुपए के कर्जे से बचने के लिए मुकेश यादव ने रची पूरी साजिश, अज्ञात शव को पहना दिए अपने कपड़े

Shahjahanpur News:  शाहजहांपुर  अपराध जगत में सक्रिय मुरादाबाद का मुकेश यादव खुद को मृत दर्शा कर पिछले सात सालों से शाहजहांपुर रह रहा था. अब इस शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.जानकारी के अनुसार अपने ऊपर दर्ज मुकदमों से बचने के साथ-साथ एलआईसी की पॉलिसियों में मोटी रकम हासिल करने और सिक्योरिटी गार्डों के लाखों रुपए के कर्जे से बचने के लिए मुकेश यादव ने यह पूरी साजिश रची. वह शाहजहांपुर में पार्टी डीलर का काम कर लोगों की आंखों में धूल झोंक रहा था. अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

पूरा मामला थाना रोजा इलाके का है, जहां पुलिस को मुखबिर की सूचना पर मुकेश यादव को पकड़ने में सफलता हासिल हुई. मुकेश पिछले 7 सालों से अपने आप को मृत घोषित किए हुए था. पुलिस ने उसके पास से मुनेश यादव के नाम से फर्जी कागजात बरामद किए हैं. लूट, हत्या के प्रयास, अवैध हथियारों के मामले में उस पर मुरादाबाद में 7 केस दर्ज हैं.

पिछले 7 साल पहले उसने उत्तराखंड के खटीमा में  मिलीभगत कर मोर्चरी में एक सड़े गले अज्ञात शव को अपने कपड़े पहना दिए. साथ ही कपड़ों में अपना आधार कार्ड रखवा दिया. इसके बाद उस शव के पोस्टमार्टम का खेल रचकर खुद को मृत साबित कर दिया. इसके बाद वह अपनी पहचान बदलकर रहने लगा.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 11290 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 11 =