वैश्विक

South Yemen: फिल्ड मिशन के बाद लौटते वक्त UN के 5 कर्मचारियों का अपहरण

South Yemen: UN के पांच कर्मचारियों का अपहरण कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि ये सभी फिल्ड मिशन (Field Mission) से जुड़े हुए थे. फिल्ड मिशन के बाद लौटते वक्त इनका अपहरण कर लिया गया. ये घटना दक्षिण यमन (Southern Yemen) की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, यूएन के कर्मचारियों (UN Staff ) का अपहरण दक्षिण यमन में किया गया है. सूत्रों के मुताबिक उनकी रिहाई के लिए अधिकारियों के साथ बातचीत की जा रही है.

संयुक्त राष्ट्र ने शनिवार को कहा कि एक फील्ड मिशन के बाद अदन लौटते समय दक्षिणी यमन (Southern Yemen) में संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के पांच कर्मचारियों का अपहरण कर लिया गया है. यमन में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी के प्रवक्ता रसेल गीकी (Russell Geekie) ने कहा कि शुक्रवार को अबयान के गवर्नरेट में कर्मचारियों का अपहरण कर लिया गया था.

संयुक्त राष्ट्र उनकी रिहाई को सुरक्षित करने के लिए अधिकारियों के साथ संपर्क में है. कर्मचारियों की सुरक्षित रिहाई को लेकर गंभीरता से विचार विमर्श किया जा रहा है.

संयुक्त राष्ट्र (United Nations) कर्मचारियों की रिहाई को सुरक्षित करने के लिए अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहा है. सऊदी के नेतृत्व वाला सैन्य गठबंधन (Saudi Led Military) 2015 से यमन में ईरान-गठबंधन हौथी समूह (Houthi group) से लड़ रहा है.

हौथियों द्वारा राजधानी सना (Sanaa) से सरकार को बेदखल करने के बाद 2015 में यमन के गृहयुद्ध (Yemen Civil War) में गठबंधन ने हस्तक्षेप किया. इस संघर्ष के दौरान कई हजार लोगों की जान चली गई थी, लाखों लोगों को विस्थापित किया गया. जिससे यहां गंभीर मानवीय संकट पैदा हुआ है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14898 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =