भदरी रियासत के राजकुमार Raja Bhaiya की पार्टी ने 11 सीटों पर कर दिया उम्मीदवारों का ऐलान

बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ Raja Bhaiya अपनी परंपरागत सीट कुंडा से ही चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं। उनकी पार्टी जनसत्ता दल ने 11 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पहली लिस्ट में Raja Bhaiya ने अपनी उम्मीदवारी से संशय के बादल पूरी तरह से हटा दिए हैं।

Raja Bhaiya की पार्टी को यूपी चुनाव में एक छोटे दल के रूप में ही देखा जा रहा है लेकिन त्रिशंकु विधानसभा होने की स्थिति में छोटे-छोटे सियासी दल सरकार में बहुत बड़ी भूमिका भी निभा सकते हैं।भदरी रियासत के राजकुमार राजा भैया की पार्टी को चुनाव आयोग ने आरी चुनाव निशान आवंटित किया है। पहली सूची में  उम्मीदवारों पर मुहर लगाई गई.

Raja Bhaiya के साथ विनोद सरोज, सुधीर राय, लक्ष्मी नारायण जायसवाल, विजय चौधरी, श्याम नारायण, हजरतदीन अंसारी, डॉ बृजेश सिंह राजावत, शैलेंद्र मिश्र, वीरेंद्र मौर्य व धीरज धोबी का नाम शामिल है। सभी उम्मीदवारों को दबंग छवि का माना जाता है।

दबंग छवि वाले Raja Bhaiya कुंडा से 1993 से लगातार विधायक चुने जा रहे हैं। वो पहली बार 1993 में वो कुंडा के विधायक चुने गए थे। उसके बाद से कुंडा में उन्हें कोई हरा नहीं सका है। राजा भैया के खिलाफ प्रतापगढ़ के कुंडा के साथ यूपी के कई जिलों में संगीन धाराओं के तहत कुल 47 मामले दर्ज हैं।

Raja Bhaiya ने 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जानकी शरण को 1 लाख 3 हजार 647 वोट के अंतर से हराया था। यह जीत उत्तर प्रदेश के विधानसभा में सबसे अधिक वोटों के अंतर से हुई जीतों में दूसरे नंबर पर थी।

Raja Bhaiya के सपा से गठबंधन के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन समाजवादी पार्टी के लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन के बाद से अखिलेश यादव और राजा भैया के रिश्तों में कड़वाहट आ गई थी।

अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात से लगा था कि वो सपा के साथ जा चुके हैं पर अब कयासों पर विराम लग गया। यूपी की सियासत में फिलहाल सपा ने बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत समीकरण बना लिया है जिसमें सभी दल शामिल होना चाहते हैं। रालोद के साथ गठजोड़ से सपा मजबूत हुई है।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 7005 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − nine =