खबरें अब तक...

समाचार

ध्वज यात्रा निकाली1 News 14 |
मुजफ्फरनगर। श्री सालासर बालाजी प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत 24 जनवरी 2020 से 1 फरवरी तक चल रहे धार्मिक अनुष्ठानों की कडी में आज श्री सालासर बालाजी महाराज की ध्वजा यात्रा निकाली गयी। प्रातः ९ बजे से स्थानीय शामली रोड़ स्थित हनुमान मंदिर मुजफ्फरनगर से विधि विधान पूर्वक पूजा अर्चना के साथ भगवान श्री सालासर बालाजी की भव्य मनोकामना पूर्ण ध्वजा यात्रा निकाली गयी। जोकि हनुमान चौक से प्रारम्भ होकर मंदिर प्रागंण तक पहुंची। भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला सहित मंदिर समिति के पदाधिकारी व अनेक श्रद्धालुगण ध्वजा यात्रा में शामिल रहे। यात्रा भगत सिंह रोड़, शिव चौक, एस० डी० मार्केट, टाउनहाल, मालवीय चौक, गाँधी कालोनी रेलवे पुल से सीधे पचौंण्डा रोड़ होते हुए श्री सालासर बालाजी धाम मुजफ़्फरनगर पर पहुँची।

 

किशोर की हत्या से सनसनी
ककरौली। जमीन के लालच मे चाचा ने अपने बेटे के साथ मिलकर 15 वर्षीय किशोर की गोली मारकर हत्या कर डाली। पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा कायम कर घटना की छानबीन शुरू की।
जानकारी के अनुसार ककरौली थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव खरपोड के ग्रामीणो मे उस समय सनसनी फैल गई कि जब ग्रामीणो ने देखा कि चोरावाला-मीरवाला मार्ग पर करीब 15 वर्षीय विनीत पुत्र चन्द्रपाल का गोली लगा शव सडक के किनारे लावारिस अवस्था मे पडा देखा। युवक का शव पडा देख दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इस घटना की सूचना मृतक के परिजनो तथा पुलिस को दी। युवक की मौत की खबर से पुलिस मे हडकम्प मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही इंस्पैक्टर मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। वहीं दूसरी और विनीत की मौत से उसके परिजनो मे कोहाम मच गया। परिजन व पडौसी तुरन्त घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने गामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरवाकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। मृतक के पिता चन्द्रपाल ने अपने छोटे भाई जगदीश व उसके बेटे ललित पर विनित की हत्या का अरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। मृतक के पिता का आरोप है कि जमीन के लालच मे ही उसके छोटे भाई जगदीश ने अपने बेटे ललित के साथ मिल कर उसके पुत्र विनित की गोली मारकर हत्या कर डाली।
पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस घटना की जांच पडताल मे जुट गई है। युवक की मौत से ग्रामीणो मे शोक छाया हुआ है।

 

हडताल रख किया प्रदर्शन2 News 13 | 3 News 13 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्र व्यापी दो दिवसीय बैंक यूनियन की हडताल से बैंको पर ताले लटके रहे। बैंक यूनियन नेताओ के नेतृत्व मे बैंक कर्मियो ने बैंको शाखा पर विरोध प्रदर्शन करते हुए सरकार की नीतियो के खिलाफ नारेबाजी की।
यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन यूएफबीयू के आहवान पर 31 जनवरी 2020 व 1 फरवरी 2020 को दो दिवसीय देश व्यापी हडताल रही। जिसके चलते बैंककर्मियो ने सम्बन्धित बैंक शाखाओ पर एकत्रित हो नारेबाजी की। बैंक यूनियन नेताओ का कहना है कि इंडियन बैंक एसोसिएशन ने वेतन मे 12.5 फीसदी वृद्धि करने का प्रस्ताव दिया है,जो कि मंजूर नही है। इस लिए देश भर के सभी सरकारी बैंको में कार्यरत कर्मचारी हडताल पर रहे।
नई मन्डी जानसठ रोड स्थिती पंजाब नेशनल बैंक मण्डल कार्यालय पर एकत्रित बैंक यूनियन नेताओं व बैंककर्मियो ने बैंककर्मियो से जुडी विभिन्न मांगो को लेकर प्रर्दशन किया तथा सरकार की वित्तिय नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान यू.एफ.बी.यू. के अध्यक्ष कामरेड आर.पी.शर्मा व यू.एफ.बी.यू. के सचिव अशोक शर्मा के नेतृत्व मे बैंककर्मियो ने पीएनबी शाखा पर प्रदर्शन किया। विदित हो कि कामरेड आर.पी.शर्मा यू.पी.बी.ई.यू.के अध्यक्ष हैं तथा अशोक शर्मा यू.पी.बी.ई.यू. के सचिव हैं। इस दौरान वरिष्ठ बैक यूनियन नेता रविन्द्र सिह इलाहाबाद बैंक,तेजराज गुप्ता,ईश्वर चन्द सिंघल,संजय गर्ग आदि बैंक यूनियन लीडर मौजूद रहे।
इसी संदर्भ मे नई मन्डी इलाहाबाद बैंक मुख्य शाखा पर यू.एफ.बी.यू. के अध्यक्ष आर.पी.शर्मा व यू.एफ.बी.यू. के सचिव कामरेड अशोक शर्मा तथा यू.एफ.बी.यू.के संगठन मंत्री आशीष भटनागर इलाहाबाद बैंक के नेतृत्व मे बैंककर्मियो ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान हरीमोहन शर्मा, प्रमोद शर्मा,ेसत्यनारायण गोयल, राहुल कुमार,श्रीशचन्द शर्मा,अनिल गोपाल गर्ग,अनुज कुमार,मुकेश भार्गव,रजनीश शर्मा इलाहाबाद बैंक,तेजराज गुप्ता,निहारिका वशिष्ठ एसबीआई, अनुज गुप्ता,संजय कुमार,अनिल गर्ग,प्रभात कुमार, गौरव, किशोर आदि बैंक अधिकारी व बैंककर्मी मौजूद रहे।

बाइकों की भिडन्त में तीन घायल4 News 15 |
मुजफ्फरनगर। तेज गति से आ रही बाइकों की भिडन्त में तीनयुवक घायल हो गये जिन्हे उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कासमपुरा चौक के समीप आज दोपहर तेज गति से आ रही दो बाइकों की भिडन्त में बाइकों पर सवार तीन युवक बुरी तरह से घायल हो गये। बताया जाता है कि घायलों मे दो युवक मोरना व एक युवक गांव बीडाहेडी का निवासी है। हादसे पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तीनों युवकों को उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया तथा उनके परिजनों को हादसे की जानकारी दी।

रिटायरमेंट पर दी विदाई
मुजफ्फरनगर। जिले के लीड बैंक पंजाब नेशनल बैंक के मंडल कार्यालय के दो वरिष्ठ प्रबंधकों अनिल गर्ग व इलम चंद वर्मा को लगभग चालीस वर्षो के सेवाकाल के उपरांत शानदार विदाई दी गयी।
नई मंडी स्थित मंडल कार्यालय पर आयोजित विदाई समारोह में सरकल हैड डा. एनपी सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। अध्यक्षता उपमंडल प्रमुख भल्ला ने की। कार्यक्रम का संचालन कर्मचारी यूनियन के नये मंडलीय सैक्ेट्री गौरव ने किया। विदाई समारोह में शिवचौक शाखा के चीफ रस्तौगी साहब साउथ भोपा रोड शाखा के वरिष्ठ प्रबंधक प्रदीप अरोरा जीएडी के चीफ डीके शर्मा हरिओम, कपूर, दुगल ने भी अपने अपने विचार प्रकट कर रिटायरमेंट के बाद के टिपस दिये। सभी ने दोनों के साथ किये गये सेवा कार्यो के संस्मरण भी साझा किये।
डा. एमपी सिंह ने कहा कि सेवानिवृत्त होने वाले दोनों अधिकारी बैंक की रिकवरी को देख रहे थे इन्होने समर्पित भाव से सेवा की। अब रिटायरमेंट के बाद इनकी प्राथमिकताएं बदल जायेगी। उन्होंने बैंक में काम करने वाले नये नौजवान अफसरों से मल्टी टास्क पर काम करने के लिए कहा। अपने संबोधन में अनिल गर्ग व इलम चंद वर्मा ने कहा कि उन्होंने बैंक की नौकरी के दौरान सर्विस व परिवार के बीच सामजस्य बनाये रखा। उन्होंने बैक कर्मियों व अधिकारियों से कहा कि जब कभी उन्हे याद किया जायेगा तो वे हमेशा सहयोग देने को तत्पर रहेगे। सेवानिवृत्त होने वाले दोनों प्रबधकों के परिजनों ने भी अपने अपने समस्मकरण सुनाये। बैंक कर्मचारियों व कर्मचारी यूनियन की तरफ से दोनों प्रबंधकों को स्मृति चिन्ह के रूप में प्रमोउपहार दिये गये।

उपचार के दौरान चार की मौत
मुजफ्फरनगर। जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए लाये गये चार लोगों की मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रां ने जानकारी देते हुए बताया कि एकता विहार निवासी प्रेमलता कच्ची सडक निवासी प्रेमचंद सिंघल, प्रेमपुरी निवासी उमा जैन व खालापार निवास रईसा खातून को अलग अलग मामलों में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया था जहां उनकी मौत हो गयी। परिजनों ने कानूनी कार्यवाही से इंकार कर दिया और शवों को घर ले गये।

अलग अलग हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानो पर हुए सडक हादसो में कई लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब के अमृतसर के मौहल्ला मंडी निवासी 35 वर्षीय विक्की पुत्र हरिराम सरवट चौक पर हुए सडक हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। महावीर चौक पर हुए सडक हादसे में बीस वर्षीय अज्ञात व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसे भी उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों पर दो विवाहिताओं ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। दोनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि नई मंडी के मौहल्ला अमित विहार निवासी दीपिका पत्नी विकास और कांशीराम आवास निवासी नीतू पत्नी दीपक ने संदिग्ध हालातों में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया दोनो को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

चाकू सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने एक युवक को चाकू सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर कोतवाली पुलिस ने रात्रि गश्त के दौरान एक संदिग्ध युवक को रोककर उसकी तलाशी ली तो आरोपी के पास से चाकू बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने बताया कि पकडा गया आरोपी खालापार निवासी सरफराज पुत्र दिलशाद है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी के जेल भेज दिया है।

ओवरब्रिज और अंडरपास का निर्माण शुरू, रैंप पर भी हो रहा काम
मुजफ्फरनगर। नेशनल हाईवे-58 पर एक बार फिर ओवरब्रिज व अंडरपास का निर्माण शुरू हो गया है। निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। भंगेला में ओवरब्रिज के दोनों ओर पुल का रैम्प बनाने में मशीनें जुटी हैं, जबकि भैंसी कट पर रैम्प के लिए बेस बनाने का कार्य चल रहा है। रायपुर नंगली में अंडरपास का निर्माण शुरू कर दिया गया है। नेशनल हाईवे-58 पर दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया ने खतौली में भैंसी कट, टबीटा मोड़ पर ओवरब्रिज और गांव रायपुर नंगली में अंडरपास का निर्माण शुरू कराया था। इनका निर्माण अक्टूबर-2019 में पूरा होना था, लेकिन समय-समय पर किसानों के संगठनों ने हाईवे के लिए अधिग्रहीत की गई भूमि का थर्ड 3 डी का मुआवजा, जिन किसानों की भूमि रिकार्ड में चढ़ने से रह गई, उन्हें मुआवजा देने और मुआवजे की कुछ बकाया राशि का भुगतान न किए जाने के विरोध में किसानों ने कई बार प्रदर्शन कर निर्माण कार्य रुकवा दिया था। नवंबर के प्रथम सप्ताह में भी किसानों ने निर्माण कार्य रुकवाया था। तब से निर्माण कार्य बंद था। कुछ किसानों की समस्या का हल हुआ। अब ओवरब्रिज व अंडरपास का निर्माण तेजी से शुरू कर दिया गया। जून तक इनपर वाहन दौड़ाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी के चलते कार्य जोर शोर से चल रहा है। भंगेला में पुल की दोनों ओर रैम्प बनाने का कार्य चल रहा है। यहां साइड में सीमेंटेड टुकड़ों को सेट करके मिट्टी डालकर उसे समतल करके रैम्प तैयार किया जा रहा है। भंगेला कट पर रैम्प बनाने के लिए बेस तैयार की जा रही है। इसके अलावा रायपुर नंगली में अंडरपास का निर्माण शुरू कर दिया गया। जून तक इनका निर्माण पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

25 किलो पॉलीथिन जब्त, 20 हजार का जुर्माना वसूला
मुजफ्फरनगर। प्रतिबंध के बावजूद व्यापारी पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे हैं। सिटी मजिस्ट्रेट और पालिका अधिकारियों ने शहर में पॉलीथिन जब्त अभियान चलाया है। लगभग 25 किलो पॉलीथिन पकड़ी गई हैं, जबकि एक दुकानदार पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। अधिकारियों ने दुकानों पर जांच-पड़ताल कर चेतावनी दी। इन दिनों नगर पालिका का स्वच्छता सर्वेक्षण चल रहा है, जिसमें शहर को स्वच्छ बनाने का कार्य किया जा रहा है। ऐसे में शहरी क्षेत्र में पॉलीथिन पूर्णतः प्रतिबंध करने के लिए अधिकारी प्रयास कर रहे हैं। गुरुवार को सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, ईओ विनय मणि, टैक्स अधीक्षक आरडी पौड़वाल और डीपीएम सरदार बलजीत सिंह ने पुलिस फोर्स को साथ लेकर दाल मंडी क्षेत्र में पॉलीथिन जब्त करने का अभियान चलाया। बाजार में एक-एक दुकान पर कार्रवाई की गई। पॉलीथिन की जांच की गई है। करीब 10 दुकानों से 25 किलो पॉलीथिन जब्त की गई हैं। एक व्यापारी के खिलाफ 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा।

पूर्व गृह राज्यमंत्री से रंगदारी का मामला शक के घेरे में
मुजफ्फरनगर। पूर्व गृह राज्यमंत्री व पूर्व कांग्रेस सांसद सईदुज्जमां से रंगदारी मांगने व बेटे की हत्या की धमकी दिए जाने का मामला शक के दायरे में आ गया है। पूर्व सांसद द्वारा मुकदमे में नामजद कराए गए चारों मोबाइल नंबरों के मालिक थाने पहुंच गए और कॉल रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराते हुए रंगदारी व धमकी की बात को नकार दिया। पुलिस अब इस मामले में एफआर लगाने की तैयारी कर रही है।
खालापार निवासी पूर्व गृह राज्यमंत्री व पूर्व सांसद सईदुज्जमां ने 18 जनवरी को शहर कोतवाली में तहरीर देकर चार मोबाइल नंबर उपलब्ध कराते हुए उनके जरिये दस लाख की रंगदारी मांगे जाने और न देने पर बेटे सलमान सईद की हत्या की धमकी दिए जाने का आरोप लगाया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। इंस्पेक्टर अनिल कपरवान ने बताया कि पूर्व सांसद द्वारा दिए गए चारों मोबाइल नंबरों में दो नंबर शामली जनपद के थाना झिंझाना क्षेत्र के गांव रोटन निवासी कांग्रेस नेता भूरा प्रधान के पाए गए हैं। तीसरा मोबाइल नंबर कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव सुन्हेटी निवासी हाफिज उस्मान और चौथा मोबाइल नंबर झिंझाना क्षेत्र के गांव असदपुर निवासी शौकत प्रधान की पत्नी का पाया गया।
उक्त तीनों लोग थाने पहुंचे और इंस्पेक्टर अनिल कपरवान से बात कर बताया कि उन्होंने पूर्व सांसद से किसी तरह की कोई रंगदारी नहीं मांगी है और न ही धमकी दी है। तीनों लोगों ने बताया कि उन्हें बवाल में पूर्व सांसद के बेटे की दो गाड़ियों को आग लगाए जाने की जानकारी अखबार के माध्यम से मिली थी, जिसके बाद उन्होंने पूर्व सांसद से कॉल कर कार जलाए जाने के संबंध में जानकारी ली थी। इस वार्ता की कॉल रिकॉर्डिंग भी तीनों लोगों ने पुलिस को सौंप दी और निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की गुहार लगाई। इंस्पेक्टर अनिल कपरवान ने बताया कि उक्त कॉल रिकॉर्डिंग और आरोपियों के बयानों के आधार पर मामला फर्जी पाया जा रहा है।
दिए गए चारों मोबाइल नंबर मौअज्जिज लोगों के हैं। साक्ष्यों के आधार पर जांच करते हुए यदि कोई आरोप साबित नहीं होता है तो मामले में एफआर लगाई जाएगी।

जेल में कैराना विधायक नाहिद हसन ने कैरम बोर्ड प्रतियोगिता जीती
मुजफ्फरनगर। वसंत पंचमी के दिन मनाए जाने वाले जेल दिवस पर जिला कारागार में बंद बंदियों के बीच विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं कराई गई। धोखाधड़ी के मामले में जेल में बंद कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन ने भी कैरम बोर्ड प्रतियोगिता में भाग लिया। कैराना विधायक ने बेहतर खेलते हुए प्रथम स्थान हासिल किया। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। जिला कारागार परिसर में कराई गई खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ जेल अधीक्षक एके सक्सेना ने किया। कैरम बोर्ड प्रतियोगिता में कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन प्रथम स्थान पर रहे। बंदी आमिल और शाहरुख पठान संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर रहे। बैडमिंटन प्रतियोगिता में बंदी अर्जुन और सोनू प्रथम रहे, जबकि शाहिद और राशिद द्वितीय स्थान पर रहे। लूडो प्रतियोगिता में समी प्रथम एवं टिंकू द्वितीय रहा। निबंध प्रतियोगिता में बंदी संदीप ने पहला और अजय ने दूसरा स्थान पाया। चित्रकला प्रतियोगिता में बंदी चंद्रशेखर प्रथम एवं अर्जुन द्वितीय स्थान पर रहा। इसके अतिरिक्त किशोर बंदियों को पीटी कराई गई। प्रतियोगिताओं के विजेता बंदियों को जेल अधीक्षक एके सक्सेना द्वारा विभिन्न प्रकार के पुरस्कारों से पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर कराई गई प्रतियोगिता में मुख्य रूप से जेलर कमलेश सिंह, उप जेलर सुरेंद्र मोहन सिंह, कैलाश नारायण शुक्ला, आलोक त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

दुष्कर्म पीड़िताओं ने की विवेचना ट्रांसफर की मांग
मुजफ्फरनगर। भोपा क्षेत्र के एक गांव में करीब चार माह पूर्व दो नाबालिग बहनों के साथ दुष्कर्म के मामले में विवेचक पर डरा-धमकाकर फैसला कराने का दबाव बनाने के आरोप लगे हैं। दुष्कर्म पीड़िताओं ने पुलिस ऑफिस में शिकायती पत्र देकर एसएसपी से उक्त विवेचक से जांच अन्यंत्र ट्रांसफर करने की गुहार लगाई है। भोपा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दो सगी नाबालिग बहनों के साथ करीब चार माह पूर्व गांव के ही दो युवकों ने घर में घुसकर दुष्कर्म किया था। उक्त मामले की जांच भोपा थाने द्वारा की जा रही थी, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर करीब दो माह पूर्व एसएसपी अभिषेक यादव ने उक्त मामले की जांच थाने से लेकर क्राइम ब्रांच में महिला इंस्पेक्टर को सौंप दी थी। दुष्कर्म पीड़ित बहनें परिजनों के साथ पुलिस ऑफिस पहुंची और एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि क्राइम ब्रांच विवेचक द्वारा जांच में आरोपी पक्ष को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके तहत एक ओर जहां आरोपियों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है, वहीं पीड़िताओं पर ही आरोपी पक्ष से फैसला करने का दबाव बनाया जा रहा है। आरोप है कि चार दिन पूर्व विवेचक ने दोनों पीड़िताओं से कोरे कागजों पर भी साइन करा लिए, जिसका विरोध करने पर बाद में उक्त कागज फाड़ दिए गए। पीड़ित किशोरियों ने एसएसपी से उक्त मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही जांच किसी निष्पक्ष विवेचक से कराए जाने की गुहार लगाई है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 1 =