खबरें अब तक...

समाचार

स्पिक मैके1 News 9 |
मुजफ्फरनगर। स्पिक मैके के तत्वाधान में सोमवार को सरकुलर रोड स्थित केंद्रीय विद्यालय में शास्त्रीय संगीत का कार्यक्रम का आयेजन किया गया। कोलकत्ता से आये विख्यात सरोद वादक डा. राजीव चक्रवर्ती ने शानदार प्रस्तुति दी। उनके साथ तबले पर देवजीत चर्तुवेदी ने संगत की। इस दौरान काफी संख्या में शिक्षक एवं स्कूल के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

 

 

सपा-कांग्रेस में पोस्टर वार शुरू..प्रियंका गांधी की फोटो उल्टा लगाकर विरोध जताया Six 1 |
मुजफ्फरनगर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में कांग्रेसियों द्वारा अखिलेश यादव के खिलाफ लगाए पोस्टर के बाद सपा ने भी पोस्टर जारी कर विरोध जताया है। जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरनगर में सपा युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष शमशेर मलिक की ओर से शहर में पोस्टर पर कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी की फोटो उल्टा लगाकर विरोध जताते हुए कांग्रेस पार्टी से माँफी माँगने की माँग की गयी है।
बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में ही उनके लापता होने के पोस्टर लगे थे। बुधवार को आजमगढ़ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में महिलाओं के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई पर अखिलेश यादव की चुप्पी पर पोस्टर के द्वारा निशाना साधा गया था।

मुजफ्फरनगर के रहने वाले बॉडीबिल्डर खिलाड़ी को मारी गोली ,हालत गंभीर
मुजफ्फरनगर/मेरठ। मेरठ के सरधना में बॉडीबिल्डर खिलाड़ी को गोली मार दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया। जहां खिलाड़ी की हालत गंभीर है। बता दें कि बॉडीबिल्डर नरेंद्र मिस्टर इंडिया भी रह चुका हैं। बॉडीबिल्डर खिलाड़ी मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खबर के विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है। मूलरूप से बुलंदशहर के निवासी नरेंद्र और उनका परिवार मुजफ्फरनगर के साकेत कालोनी में रहते है।

 

बस स्टैंड पुलिस चौकी के ठीक सामने  दुकान में चोरी

मुजफ्फरनगर। छपार थाना के अंतर्गत बरला बस स्टैंड पुलिस चौकी के ठीक सामने एक दुकान में चोरी होने से पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठ रहा है।
बरला पुलिस चौकी के ठीक सामने सतीश मिस्त्री की वेल्डिंग की वर्कशॉप है जिसमें सतीश मिस्त्री द्वारा किसानों के लिए लोहे की बुग्गी , खेती यन्त्र की रिपेयर ,जोड़ी पल्ले, रेलिंग ,ग्रिल आदि बनाने व वेल्डिंग आदि कार्य करने की वर्कशाप में कार्य कर अपने परिवार का लालन पालन करते है। वही पूर्व में कई बार वर्कशॉप में चोरी हो चुकी है, जिसके सम्बन्ध में बरला पुलिस चौकी पर पीड़ित सतीश मिस्त्री ने सूचना दी है मगर पुलिस की हिला हवेली के चलते ओर कोई ठोस कार्यवाही के न होने से चोरो के हौसले बुलंद हो रहे है जिसका नतीजा ये रहा कि कल रात्रि में अज्ञात चोरों ने बरला पुलिस चौकी के ठीक सामने सतीश मिस्त्री की वर्कशाप में सेंध लगाकर बड़ी संख्या में कीमती सामान चोरी कर लाखो का चूना लगा दिया है। पीड़ित दुकानदार ने जब रोजाना की भांति आज अपनी वर्कशाप पर पहुचे तो वर्कशाप देखकर हक्के बक्के रह गए और वर्कशॉप में हुई चोरी की सूचना बरला चौकी पर दी गयी । बताया गया है कि पुलिस केवल फोरमल्टी कर वहां से चली आई ।

 

गिरफ्तार किया गया

मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर वादी मुकदमा हसनैन पुत्र आस मौहम्मद निवासी शेरपुर थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा 01 चोर अभियुक्त महबूब पुत्र महमूद निवासी शाहबुद्दीनपुर थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को चोरी करते हुए ग्राम शेरपुर से पकडकर थाना कोतवाली नगर पर लाया गया।

मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर उ0नि0 सुनील शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त आलम पुत्र मौहम्मद नईम निवासी 653 रहमतनगर थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया।

खतौली। थाना खतौली पर उ0नि0 रविन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त अर्जुन पुत्र सुन्दर निवासी मौहल्ला सराफान कस्बा व थाना खतौली जनपद मुजफ्फरगनर को जानसठ अड्डे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू बरामद किया गयां।

सडक हादसे मे बुजुर्ग व्यक्ति की मौत

मुजफ्फरनगर। सडक हादसे मे बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के परिजनो को हादसे की सूचना दी तथा शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड स्थित अग्रसैन विहार कालोनी निवासी करीब 65 वर्षीय सुरेन्द्र सिह पुत्र भरत सिह नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के संधावली बाईपास के समीप सडक पार करते वक्त किसी अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। उधर से जा रहे कुछ अन्य वाहन चालकों व ग्रामीणो ने पुलिस को इस हादसे की सूचना दी। सडक हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची नई मंडी पुलिस ने ग्रामीणो की मदद से बुरी तरह घायल सुरेन्द्र सिह को उपचार के लिए बेगरापुर मैडिकल कॉलेज भिजवाया तथा घायल के परिजनो को इस हादसे की सूचना दी। मामले की जानकारी मिलते ही घायल के परिजन व पडौसी तुरन्त ही बेगराजपुर मैडिकल के लिए चल पडे। वहीं दूसरी और उपचार के दौरान घायल रविन्द्र की मौत हो गई। जिससे परिजनो मे कोहराम मच गया। नई मन्डी कोतवाली पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि अभी इस सम्बन्ध मे परिजनो ने कोई तहरीर ही दी है। परिजनो द्वारा तहरीर मिलने वाली तहरीर के आधार पर ही आरोपी वाहन चालक के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

 

प्रभावी बैंक चेकिंग अभियान3 News 8 |
मुज़फ्फरनगर। एसपी सिटी सतपाल अंतिल के निर्देशन में जनपद के सभी थाना क्षेत्रो में प्रभावी बैंक चेकिंग अभियान चलाया गया है। सभी सीओ व एसएचओ द्वारा सुरक्षा के दृष्टिगत बैंकों व एटीएम के आसपास संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है तथा बैंकों में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे भी चेक किये गए व बैंक प्रबन्धकों से भी सुरक्षा के दृष्टिगत वार्ता की गयी है।

 

जहरीले पदार्थ का सेवन

मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला खालापार निवासी 19 वर्षीय अमजद पुत्र अशफाक ने अज्ञात कारणो के चलते घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई और उसके मुंह से झाग निकलने लगे। इस हादसे से घबराये परिजनो ने उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया।

गिरकर हुआ घायल
छपार। रविदास जयंति की शोभायात्रा के दौरान एक व्यक्ति ट्राली से गिरकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जानकारी के अनुसार छापार के बरला मे संतशिरोमणी रविदास जयंति के अवसर निकल रही शोभायात्रा के दौरान झांकी से सजी टै्रक्टर-ट्राली से गिरकर बरला निवासी करीब 50 वर्षीय यशपाल पुत्र सिमरू घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने ग्रामीणो की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया।

पेड से गिरा
भोपा। पेड गिर जाने से एक व्यक्ति घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार भोपा थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बरूकी निवासी विनोद अपने खेत मे काम कर रहा था। बताया जाता है कि पडौस के खेत मे कट रहा पेड अचानक विनोद के खेत की तरफ जा गिरा। इस हादसे मे विनोद बुरी तरह घायल हो गया। इस हादसे से बुरी तरह घबराये परिजनो ने पडौसियो की मदद से आनन-फानन मे घायल विनोद को शहीद बचन सिह चौक के समीप निजी अस्पताल मे भर्ती कराया।

सडक हादसो मे कई लोग घायल

मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कई लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार गांव खानपुर निवासी दिनेश पुत्र बलबीर बाईक द्वारा राणा चौक पर जाते वक्त बुढाना मोड के समीप अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया। थाना सिविल लाईन के प्रकाश चौक के समीप करीब 40 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति सडक हादसे मे घायल हो गया। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बूलैन्स 108 की मदद से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया। नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी साजिद पुत्र अशफाक स्कूटी द्वारा चरथावल मोड पर जाते वक्त जीप की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया। शाहपुर के कसेरवा निवासी दीपक बाईक द्वारा बुढाना के विज्ञाना से लौटते वक्त सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया। मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी उमेश पुत्र शिवनारायण शर्मा अपने खेतो से लौटते वक्त ट्राली से गिरकर घायल हो गया। जिसे उसके परिवार वालो ने बेगराजपुर मैडिकल कॉलेज मे भर्ती कराया।

चोर चोरी के ईरादे से घर मे घुसे

मुजफ्फरनगर। पूर्व मंत्री के घर मे चोरी के इरादे से घुसे चोर जाग होने पर मौके से फरार हो गए। मामले की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन मे जुट गई।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र की पचैण्डा रोड देवपुरम कालोनी निवासी पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ सपा नेता राजकुमार यादव के घर बीती देर कुछ अज्ञात चोर चोरी के ईरादे से घर मे घुसे बदमाशो ने घर मे लगे कैमरो मे तोड फोड कर दी। घर मे जाग हो जाने पर उक्त बदमाश मौके से फरार हो गए। परिजनो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई है।

 

कार्यालय पर लठपूजन कियाFour 1 |

मुजफ्फरनगर। क्रांति शिवसेना द्वारा वैलेन्टाइन डे के विरोध में कार्यालय पर लठपूजन किया। क्रांति शिवसेना के वरिष्ठ नेता मनोज सैनी व डा. योगेंद्र शर्मा ने कहा कि वैलेन्टाइन डे भारतीय संस्कृति के विरूद्ध है उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को हम पहले ही सचेत कर रहे है कि वो वैलेन्टाइन डे मनाने के लिए अगर रेस्टोरेंट मे मिले तो क्रांति शिवसेना के कार्यकर्ता उनका लठ से इलाज करेंगे। इस दौरान काफी संख्या में सदस्य मौजूद रहे।

 

 

विश्व शांति के लिए आयोजित पांच कुण्डीय महायज्ञ

मुजफ्फरनगर। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ स्थित वैभव कुंज ट्रस्ट के वार्षिकोत्सव पर विश्व शांति के लिए आयोजित पांच कुण्डीय महायज्ञ के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि हिदू युवा वाहिनी प्रदेश अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी गोपाल दास महाराज में कहा कि आदिकाल से यज्ञ भारत की परंपरा है। पर्यावरण शुद्धि व संस्कार प्राप्ति को यज्ञ करें। भारतीय संस्कृति में विचारों की अपेक्षा आचरण को उच्च माना गया है। आचरण ही धर्म की कसौटी है। उदासीन निर्वाण आश्रम के महंत बाबा कृपाल दास महाराज ने कहा कि मनुष्य की पहचान जाति, धर्म, सम्प्रदाय से नहीं, बल्कि उसके आचरण से होना मूल्यवान है। संस्थापक राजपाल भारद्वाज ने कहा कि आचरण की श्रेष्ठता में ही जीवन की महानता है। सत्य, न्याय, कर्तव्य पालन और सद चरित्र को धारण करना ही धार्मिकता है। इससे पूर्व विश्व शांति के लिए दो दिन से चल रहे पांच कुण्डीय महायज्ञ का मंत्रोचारण के बीच पूर्ण आहूति देने के साथ समापन हो गया। कार्यक्रम में स्वामी सत्यानंद महाराज, राकेश शर्मा, अमित कुमार, मोहित बेनिवाल, विजय शास्त्री आदि मौजूद रहे।

मोरना मिल की ट्रबाईन ठीक, किसानों में खुशी, पेराई शुरु
मोरना। मोरना मिल की टरबाइन ठीक होने पर क्षेत्र के किसानों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। मिल ने पूरी क्षमता के अनुसार गन्ना पेराई आरंभ की। मिल ने किसानों के गन्ना सट्टे की पर्ची जारी कर समय से गन्ना लाने की अपील की।
दि गंगा किसान चीनी मिल मोरना की 28 जनवरी की रात को टरबाइन के गेयर बॉक्स का सिस्टम अचानक फैल हो गया था, जिसके चलते मिल में गन्ना पेराई बंद हो गई। मिल प्रबंधक हर्षवर्धन कौशिक ने बताया कि एमडी विमल कुमार दुबे और जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के प्रयासों के चलते पंजाब राज्य के नवा शहर स्थित कोआपरेटिव चीनी मिल से टरबाइन गेयर बॉक्स के उपकरणों को लाया जा सका। त्रिवेणी इंजीनियर टीम की मदद से मोरना मिल की टरबाइन में फिट किया गया है। गन्ना विकास अधिकारी अवधेश सिंह ने बताया कि कलेंडर के हिसाब से गन्ना सट्टे की पर्चियों को भेजा गया है।
उधर, मोरना क्षेत्र के किसान प्रधान प्रकाशवीर बाबूजी, सुंदर प्रधान, बबलू प्रधान, सतेंद्र प्रधान, संसार सिंह, अजब सिंह प्रधान, चेयरमैन अजय सिंह, राजेश सहरावत, कैप्टन ज्ञानेंद्र, रामपाल सिंह, राहुल चौधरी, चंद्रवीर राठी, मुमताज अली, ब्लाक प्रमुख अनिल राठी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमित राठी, डायरेक्टर संघ देवेंद्र सिंह, जिला पंचायत सदस्य ज्ञानेंद्र सिंह, हरीश राठी बब्बू, रजत, मनोज, सोनू, राजीव सिंह, बाबू खां, विकास डायरेक्टर, अखिलेश सिंह, उदयवीर सहरावत, राजेंद्र प्रधान, नेमपाल प्रधान, मेनपाल चेयरमैन आदि ने मिल प्रबंधन को मिल को पूरी क्षमता से चलाने के कार्यों की सराहना की है।

आती-जाती लड़कियों की वीडियो बना रहे तीन युवकों को पुलिस ने दबोचा
मुजफ्फरनगर। आती-जाती लड़कियों की वीडियो बना रहे तीन युवकों को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस हिरासत में लिये गये युवकों से पूछताछ कर रही है। शहर कोतवाली क्षेत्र के शिव चौक पर तीन युवक अपने मोबाइल से वहां से गुजरने वाले युवतियों व महिलाओं की वीडियो बना रहे थे। आसपास के लोगों ने युवकों को वीडियो बनाते देखा, तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने तीनों युवकों को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में युवकों ने अपने नाम समी आलम पुत्र सकलेन, तालिब पुत्र मौहम्मद निवासीगण सुजडू कुंगरपट्टी तथा मोहसीन पुत्र हसीन निवासी पीनना बताया। पुलिस ने आरोपियों के फोन कब्जे में ले लिया है। फोन में महिलाओं की वीडियो बरामद हुई है। पुलिस हिरासत में लिये गये तीनों युवकों से पूछताछ कर रही है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
मुजफ्फरनगर। देहरादून के प्रापर्टी डीलर व हिस्ट्रीशीटर पंकज सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट उजागर करने से पुलिस कतरा रही है। पुलिस को फरार शूटरों के भूमिगत होने का भी अंदेशा है। हालांकि शूटरों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है। प्रापर्टी डीलर के शव को फॉर्घ्च्यूनर में किस मार्ग से लाया गया। इसके लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। मीरापुर व जानसठ रोड के मोड़ पर शनिवार सुबह फॉर्घ्च्यूनर में प्रॉपर्टी डीलर पंकज सिंह पुत्र राजाराम निवासी आदर्श विहार नत्थनपुर थाना नेहरू कालोनी देहरादून का खून से लथपथ शव मिला था। उसकी छाती में कई गोलियां लगी थीं और धारदार हथियार के निशान थे। कार से 315 बोर का एक तमंचा, कारतूस, दो मोबाइल, अंग्रेजी शराब की बोतल बरामद हुई थी। फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड ने घटनास्थल से सुबूत एकत्र किए थे। पुलिस ने रजबहे के पास विश्वकर्मा कल्याण समिति के नेता व एक टेंट की दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला पर अंधेरे में हत्यारे नजर नहीं आ रहे। वहीं, पुलिस का कहना है कि कार में मिली टोल की रसीद की जांच-पड़ताल की जाएगी। देहरादून में भी टीम जाएगी। पुलिस का कहना है कि हत्याकांड के आरोपित आपराधिक प्रवृत्ति के हैं। हत्या के बाद से उनके भूमिगत होने की आशंका है। शीघ्र उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उनके गिरफ्त में आने पर ही हत्याकांड का पर्दाफाश हो सकेगा।
इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी का कहना है कि आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम लगाई है। उनके ठिकानों पर दबिश दी जाएगी। पंकज की पत्नी के आरोपों के अनुसार चमोली जेल में बंद कुख्यात जितेंद्र उर्फ जित्ती से भी पूछताछ होगी। उन्होंने बताया कि पंकज के शरीर से एक गोली निकली है, जबकि दो गोलियों के निशान कार पर मिले। कार से बरामद सभी सामान को सील किया गया।
गैंगवार, रंगदारी व प्रापर्टी विवाद पर भी फोकस-प्रापर्टी डीलर की पत्नी अंशु ने जितेंद्र उर्फ जित्ती पर रंगदारी न देने पर पति की हत्या करवाने का आरोप लगाया है। गैंगवार, रंगदारी या फिर प्रापर्टी डीलिंग के विवाद को लेकर तो उसकी हत्या नहीं हुई, इन सभी पहलुओं पर भी पुलिस का फोकस रहेगा। पुलिस का कहना है कि हत्यारोपित मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव जड़ौदा निवासी रामवीर के बारे में भी जांच जारी है। जानकारी मिली है कि वह अपनी प्रापर्टी बेच चुका है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − three =