News
खबरें अब तक...

समाचार

 

टोल टैक्स प्लाजा का निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। डीएम सैल्वा कुमारी जै० तथा स्स्क्क श्री अभिषेक यादव द्वारा सहारनपुर बॉर्डर (रोहाना) टोल टैक्स प्लाजा का निरीक्षण किया गया। टोल चौकिंग पवाईंटस पर नियुक्त सभी पुलिसकर्मियों तथा टोल प्लाजा कर्मचारियों को निर्देशित किया गया जरुरी सामान लाने वाले वाहनों(खाद्य सामग्री,पेट्रोल आदि), एम्बूलेंस व मेडिकल आपातकाल वाहनों के अलावा किसी भी अन्य वाहनों/व्यक्तियों को न जाने दिया जाये।
रोजाना जाने वाले वाहनों/व्यक्तियों (बैंक, सफाई, अस्पताल आदि कर्मचारियों) की सूची बनायी जाये तथा उनके अलावा किसी भी अन्य वाहनों को न जाने दिया जाये। साथ ही कोरोना वायरस से बचाव हेतु भी आवश्यक बातें सभी कर्मचारियों को बतायी गयी।

०४ शातिर चोर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया1 News 3 |
मुजफ्फरनगर। अभियुक्तों द्वारा 2 अप्रैल को थाना बुढाना क्षेत्र स्थित ग्राम कुरथ् ाल में चोरी की घटना को कारित किया गया था। थाना बुढाना पुलिस द्वारा ४८ घण्टे के अन्दर अभियोग का सफल अनावरण करते हुए ०४ शातिर चोर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। कब्जे से चोरी किये गये लगभग ७.५ लाख रुपये के सोने व चांदी के जेवरात बरामद किये गये। गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में हर्ष पुत्र स्व० बिल्लू राजपूत निवासी ग्राम कुरथल थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर, अंकुर शर्मा पुत्र स्व० चन्द्रदत्त शर्मा निवासी उपरोक्त, चमन शर्मा पुत्र किरनपाल शर्मा निवासी उपरोक्त, अमित पुत्र कृष्णपाल नाई निवासी उपरोक्त। जिसके कब्जे से करीब १५ तोले सोने के जेवरात( चैन,झूमकी,मंगलसूत्र,अंगूठी आदि)व १.५ किलोग्राम चांदी के जेवरात बरामद किये।

 

प्रधानमन्त्री राहत कोष मे 15 लाख रूपये का राहत राशि चैक
मुजफ्फरनगर। जनपद के उद्यमियो द्वारा कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही मुहिम को सफल बनाने के प्रधानमन्त्री राहत कोष मे 15 लाख रूपये का राहत राशि चैक सौपा जाना बहुत ही सराहनीय है। एक जुटता के बल पर ही इस वैश्विक आपदा का डटकर मुकाबला किया जा सकता है।
कलैक्टै्रट सभागार मे जनपद के उद्योगपतियो द्वारा प्रधानमन्त्री रहत कोष के लिए जिलाधिकारी सेवा कुमारी जे. को 15 लाख रूपये राहत राशि का चैक सौपा गया। इस अवसर पर उद्यमियो को सम्बोधित करते हुए मंत्री स्वतन्त्र प्रभार कपिलदेव अग्रवाल ने उक्त उदगार व्यक्त किए। मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि देश की महामारी के दृष्टिगत उद्योगपतियो के प्रति आभार प्रकट करत हुए मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने कहा कि उद्यमियो की यह पहल बुत ही सराहनीय है। इस दौरान सिल्वर टन पेपर मिल्स, ग्लैक्सी पेपर्स, मैग्मा इण्डस्ट्रीज, पारस नाथ पैकेजिंग,के.के.डुप्लैक्सतथा स्टेट बैक एम्पलाइज वैलफेयर एसोसिएशन आदि संस्थानो की और से प्रधानमत्री राहत कोष मे आर्थिक सहायता प्रदान की गई। इस अवसर पर उद्यमी अमित गर्ग, अंकुर गर्ग, नील कमलपुरी, दिनेश गर्ग, देवेन्द्र गर्ग, कुशपुरी आदि उद्योगपति मौजूद रहे।

 

डिस्टेंस रखें जहां तक हो सके घरों में रहे-अंजू अग्रवाल
मुजफ्फरनगर। पिछले कई दिनों से दिन में वार्ड को सैनिटाइजर कराना एवं रात को फागिंग कराना पालिका श्रीमती अंजू अग्रवाल का एक रूटीन बन चुका है उसी के अंतर्गत आज पालिका अध्यक्ष द्वारा वार्ड संख्या ४२ एवं ५ में अपने सामने पहले फागिंग मशीन में अपने सामने दवाई डलवाई और फिर दोनों वार्ड अपने सामने फागिंग कराया और लोगों को समझाया की डिस्टेंस रखें जहां तक हो सके घरों में रहे कोरोना वायरस घरों में नहीं आएगा हम लोग ही उसे घर पर लेकर आएंगे इस वजह से सभी से निवेदन है अपने घरों पर रहे इसके बाद पालिका अध्यक्ष शिव मूर्ति पर पहुंची
भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लेने और उनका धन्यवाद करने कि शहर मैं अभी तक कोरोना वायरस की एंट्री नहीं हुई है और भगवान शिव से प्रार्थना की संकट की इस घड़ी में अपना आशीर्वाद मेरे एवं शहर वासियों पर बनाए रखना इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल जी सभासद मोहम्मद शफीक मोहम्मद दिलशाद चीफ इंस्पेक्टर राजीव कुमार इंस्पेक्टर उमाकांत शर्मा कार्यालय अधीक्षक पूरन चंद पाल लिपिक बिजेंदर सिंह अशोक पाल स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी एसके बिट्टू दोनों सफाई नायक एवं स्वास्थ्य विभाग के संबंधित कर्मचारी मौजूद रहे।

4 News 2 |पुलिसकर्मियो का मैडिकल चैकअप
मुजफ्फरनगर। मैडिकल टीम ने पुलिसकर्मियो का मैडिकल चैकअप किया। इस दौरान इंस्पैक्टर नई मन्डी कोतवाली दीपक चतुर्वेदीसहित समस्त पुलिसकर्मियो ने अपना मैडिकल चैकअप कराया।
उल्लेखनीय है कि कोविड 19 के खिलाफ चल रही मुहिम मे पुलिस प्रशासन दिन रात एक कर पूरी मशक्कत के साथ लगा हुआ है। कोरोना वायरस के प्रभाव को निष्फल करने के लि ए प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाव को तथा नागरिको के स्वास्थ्य के दृषि्अगत डयूटी मे तैनात पुलिसकर्मियो के हितार्थ आज आला अधिकारियो के निर्देश पर नई मन्डी कोतवाल दीपक चतुर्वेदी की मौजूदगी मे समस्त पुलिसकर्मियो का मैडिकल टीम द्वारा थर्मल स्कैनिंग कर मैडिकल चेकअप किया गया। इस दौरान एसएसआई संजय कुमार, नई मन्डी चौकी प्रभारी नरेन्द्र सिह सहित समस्त चौकी प्रभारी व पुलिसकर्मियो ने मेडिकल चेकअप कराया।

सोशल डिस्टेंसिग के मददेनजर धर्मगुरूओ के साथ  बैठक आयोजित
मुजफ्फरनगर। कोविड 19 के प्रभाव को निष्फल करने व लॉक डाउन के अनुपालन के अर्न्तगत सोशल डिस्टेंसिग के मददेनजर धर्मगुरूओ के साथ आयोजित बैठक मे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। इस दौरान क्षेत्र के विभिन्न मंदिरो के पुजारी व मौलाना मौजूद रहे।
वैश्विक आपदा कोरोना वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए जिला पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन् व्यवस्थाएं की जा रही है। वहीं दूसरी और डीएम सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र की कूकडा नवीन मन्डी स्थल पुलिस चौकी पर आज दोपहर सीओ नई मन्डी धनंजय कुशवाहा ने क्षेत्र के विभिन्न मंदिरो से जुडे पुजारियो व मस्जिदो के मौलवियो के साथ आहूत बैठक मे निर्देशित किया गया कि वैश्विक आपदा कोविड 19 के प्रभाव से बचाव का सिर्फ एक ही हल है कि कोरोना के प्रभाव को समाप्त करने वाले प्रयासो को अपनाया जाए। इसके लिए जन जागरूकता जरूरी है। सभी लोग अपने-अपने घरो मे रहें। तथा अपने घरो मे ही रहकर ही पूजा ईबादत करें। ताकि सोशल डिस्टेंसिग मनटेन रह सके। बैठक मे क्षेत्रिय सभासद व गणमान्य लोग मौजूद रहे। बैठक मे मौजूद धर्मगुरूओ व गणमान्य लोगो ने पुलिस प्रशासन को सहयोग करने का आश्वासन दिया। बैठक मे इंस्पैक्टर नई मन्डी दीपक चतुर्वेदी सहित समस्त चौकी प्रभारी नई मन्डी क्षेत्र व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

धुएं से दम घुटने के कारण तीनो बच्चो की दुखद मौत
सिसौली। मच्छरों से बचने के लिए लगाई गई मार्टिन की कॉयल ३ मासूम बच्चो की जिन्दगी लील गई। भौराकलां निवासी राजबीर पुत्र हुक्मा अपने पांच बच्चो एवं पत्नी सीमा समेत भट्टे पर मजदूरी कर अपना व अपने बच्चों का लालन पालन करता है । बीती रात राजबीर अपने तीन बच्चों सपना उम्र ११ साल, अभय उम्र ९ साल व निखिल उम्र ७ साल को घर में सोते हुए छोड़कर भट्टे पर अपनी दो बड़ी बेटियां मोनी उम्र१८ साल व प्रिया उम्र१६ साल व अपनी पत्नी के साथ भट्टे पर मजदूरी करने चला गया। उसने भट्टे पर जाने से पहले मच्छरों से बच्चो को बचाने के लिए बच्चों के पास मोर्टीन जलाकर रख दी, वहीं पास में उपले रखे हुए थे। पंखा चलने के कारण मोर्टीन जल गयी तथा इसके कुछ कण उपलों पर गिरने से उपलो में आग लग गई और उपलो के धुएं से दम घुटने के कारण तीनो बच्चो की दुखद मौत हो गई है । बच्चो की दुखद मौत के कारण गांव में शोक की लहर दौड़ गई ।

पुलिस पर हमले के मुख्य आरोपी पर २५ हजार का इनाम

मुजफ्फरनगर। भोपा थाना क्षेत्र के गाँव मोरना में करहेड़ा मार्ग पर लॉकडाउन पर पुलिस पर हमले के मुख्य आरोपी पर २५ हजार का इनाम किया घोषित। घटना के मुख्य अभियुक्त सुदेश पुत्र नाहर सिंह निवासी मौहल्ला कोआवाला कस्बा मोरना थाना भोपा पर मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा २५००० का ईनाम घोषित किया गया है। यदि किसी भी व्यक्ति को अभियुक्त सुदेश उपरोक्त की सूचना प्राप्त होती है तो वह क्षेत्राधिकारी भोपा (९४५४४५८१८०) अथवा थाना प्रभारी भोपा (९४५४४०४०६१) को सूचित करे, सूचनाकर्ता की पहचान को गोपनीय रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन में भीड़ को हटाने के दौरान पुलिस पर हुआ था हमला जहा सब इस्पेक्टर के साथ २ कांस्टेबल हमले में घायल हुए थे तथा ५ आरोपियों को पुलिस पुलिस ने भेज दिया जेल। पूर्व प्रधान के साथ दर्जनों उपद्रवियों ने किया था पुलिस पर पथराव। घायल पुलिसकर्मियों का हायर सेंटर मेरठ में चल रहा है इलाज।

दरिद्र जन को भोजन उपलब्ध करवा रही लायंस क्लब उन्नति
मुजफ्फरनगर। इस कठिन घड़ी में जब देश बहुत सी चुनौतियों से जूझ रहा है और कुछ पशु भी चारे के लिए परेशान है। काफी संस्थाएं दरिद्र जन को भोजन उपलब्ध करवा रही है वहीं गोवंश के चारे की व्यवस्था के लिए लायंस क्लब उन्नति भी तत्पर है। क्लब के अध्यक्ष अमित गर्ग और डिस्टिक चीफ एडवाइजर अजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में सभी क्लब के सदस्यों के सहयोग से इस अभियान को प्रारंभ किया गया जो निरंतर चल रहा है हमारा क्लब पूरे लॉक डाउन के समय में इस अभियान को चलाता रहेगा।

पालिका के कंट्रोल रूम पर लगातार पेयजल बाधित होने की शिकायत

मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन में लोग एक ओर जहां अपने घरों में कैद हैं। वहीं बिजली, पानी के अलावा सड़क, सफाई और चिकित्सकीय व्यवस्था को सही रखने के लिए कर्मयोद्धा लगातार मैदान में डटे हुए हैं। यह लोगों की सुविधा को सही करने के अलावा कोरोना से भी जंग लड़ रहे हैं। नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए भी जागरूक कर रहे हैं।
पूरा शहर लॉकडाउन होने के कारण लोग घरों में कैद हैं। जहां लॉकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है, वहां पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा पालिका के कंट्रोल रूम पर लगातार पेयजल बाधित होने की शिकायत आ रही है। यहां तैनात कर्मियों द्वारा पेयजल पाइप लाइन को दुरुस्त करने के लिए भेजा जा रहा है। यह कर्मयोद्धा हर घड़ी लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने में मदद कर रहे हैं। क्षेत्रों में लाइनों की मरम्मत की जा रही है। जानसठ रोड, रूड़की रोड और ट्रांसपोर्टनगर आदि क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई तो लाइनमैनों को भेजकर फाल्ट को ठीक कराया गया। सफाई कर्मचारियों और फॉगिग कर्मियों के ग्रुप भी वार्डों के साथ मुख्य चौराहों पर कार्य कर रहे हैं। कूड़ा उठाने से लेकर छिड़काव का तक बखूबी ध्यान रखा जा रहा है। सीमाओं के साथ शहर में प्वाइंटवाइज पुलिस कर्मियों की ड़्यूटी लगी है। यह लोग शहर की सुरक्षा, लॉकडाउन का पालन कराने में लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सक, पैरा मेडिकल स्टाफ और कर्मचारी कोरोना से जंग लड़ रहे रहे हैं। लोगों को स्वास्थ्य रहने के साथ उन्हें सुरक्षित रहने के उपाय बता रहे हैं। दिन निकलते ही अपने फर्ज और कर्तव्य को निभाने में यह सभी कर्मयोद्धा लगातार जुट रहे हे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15090 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =