News
खबरें अब तक...

समाचार

डीएम व एसएसपी ने किया निरीक्षण1 News 7 |
मुजफ्फरनगर। डीएम सैल्वा कुमारी जै० तथा एसएसपी अभिषेक यादव महोदय द्वारा चौधरी चरण सिंह गंगा बैराज(मुजफ्फरनगर-बिजनौर, अंतर्राज्यीय बार्डर) का निरीक्षण किया गया। चौकिंग पवाईंटस पर नियुक्त सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस से स्वंय को सुरक्षित रखने के साथ डियूटी करने हेतु निर्देशित किया गया। बिना अनावश्यक कार्य के आने वाले दो/चार पहिया वाहनों पर तत्काल कार्यवाही करने तथा फल,सब्जी,दूध,मेडिकल,एम्बूलेंस व अन्य जरुरी सामान लाने वाले वाहनों को न रोकने हेतु निर्देशित किया गया जिससे जनपदवासियों को किसी प्रकार की असुविधा न हों। सम्पूर्ण देश में लागू लॉकडाउन एवं नगरवासियों की सुरक्षा में लगी जनपदीय पुलिस को कोरोना से बचाव के लिए की गयी व्यवस्थाओं (प्रत्येक कर्मचारीगण के पास में सेनेटाइजर, साबुन तथा मास्क की उपलब्धता) को चौक किया गया तथा सोशल डिस्टेंस के साथ डियूटी करने व हाथों को समय-समय पर साबुन से धोने/सेनिटाईज करने हेतु निर्देशित किया गया।

तीन महीने की फीस के लिए दवाब ना बनाएं स्कूल-डीएम
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर डीएम सेल्वा कुमारी जयराजन ने अभिभावकों को फिलहाल राहत दी है। डीएम ने स्कूलों को फीस के लिए दबाव न डालने आदेश दिया है। कोविड-19 के चलते अप्रैल, मई, जून, की फीस के लिए अभिभावक एडवांस फीस देने में असमर्थ हैं।
इसलिए किसी भी बच्चे का नाम ना काटा जाए और ना ही किसी पर फीस का दबाव बनाया जाये। तीन महीनों की फीस अभिभावकों को अप्रैल में ही देनी होती है। लेकिन इस बार लॉकडाउन के बीच बढ़ी मुश्किलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने अभिभावकों को राहत देने के लिए यह आदेश जारी किया है।

अंजू अग्रवाल शहर में चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण किया
मुज़फ्फरनगर। खुद खड़े होकर शहर में चल रही सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण बाद में क्षेत्र के चिन्हित जगहों की सभी स्ट्रीट लाइटों को भी कराया ठीक। मुजफ्फरनगर। पालिकाध्यक्ष श्रीमति अंजू अग्रवाल शहर में चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण करने निकल पड़ी जहां उन्होंने सबसे पहले मीनाक्षी चोक डलाव घर पहुंचकर वहां चल रहे सफाई कार्य को देखा और अधीनस्थों को जरुरी दिशा निर्देश दिए। जिसके बाद पालिकाध्यक्ष ने आर्यसमाज रोड,महावीर चौक टिकैत चौक पर लगी स्ट्रीट लाईटों को चौक कराया तथा जो लाईटें नही जल रही थीं उन्हें मोके पर ही कर्मचारियों को बुलवाकर ठीक कर चालू कराये जाने के दिशा निर्देश दिए।

लंच पैक वितरित किये
मुजफ्फरनगर। बाबा जी की दया मेहर से कोरोना वायरस से पीड़ित जरूरत मंदो को प्रशासन के सहयेग से ३० मार्च २०२० से लगातार लंच पैक वितरित किये जा रहे है। सभी सेवादार भाई व बहने पूरी मेहनत से इस सेवा में कार्य कर रहे हैं। बाबा जी की दया से हमने आज भी ८०० लंच पैक प्रशासनिक अधिकारियों को वितरित कराने के लिए सोप दिये है। राजबीर सिंह ने कहा कि कमल आनंद, संजय गुम्बर, राकेश कंसल, बिजेंद्र कुमार,शुभम हुड़िया, नरेश अरोरा, गर्वित अरोरा, अखिल अग्रवाल, वासु जालोत्रा, अशोक गुम्बर, देवेंद्र बंसल, ब्रजलाल, राम कुमार, राजेश कुमार सभी इस वायरस से पीड़ित व्यक्तियों की सेवा में मन से लगे हुए है।

शुरू हुई गेहूं कटाई, उत्पादन कम होने की आशंका
मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन के बीच गेहूं की कटाई का काम शुरू हो गया है। इस बार मौसम की मार के चलते गेहूं का उत्पादन कम होने की आशंका जताई जा रही है। बीते दिनों हुई ओलावृष्टि, बारिश और आंधी से फसल गिर गई थी। इससे भी नुकसान हुआ है। इस बार दिसंबर और जनवरी की बारिश ने गेहूं की फसल को भारी नुकसान पहुंचाया है। बुआई नहीं होने से गेहूं का रकबा आठ से दस हजार हेक्टेयर कम हो गया। गत वर्ष गेहूं का रकबा 80 हजार हेक्टेयर था। इस बार बड़ी संख्या में किसान गेहूं की बुवाई नहीं कर पाए। खेतों में पानी भर जाने से गेहूं का जमाव भी अच्छा नहीं हुआ।
इसका असर गेहूं के उत्पादन पर नजर आ रहा है। गेहूं की पक रही फसल पर भी मौसम की मार पड़ी। होली के आसपास जिले में ओलावृष्टि, आंधी और बारिश हुई। इससे फसल गिर गई। शामली रोड पर गेहूं की कटाई कर रहे किसानों ने बताया कि फसल गिरी हुई है। इससे दाना कमजोर रह गया है। उत्पादकता पर काफी असर पड़ा है। गेहूं की गहाई के बाद ही पता लगेगा कि एक बीघा में कितने क्विंटल का उत्पादन हो रहा है। उधर, उप निदेशक कृषि जसवीर तेवतिया ने बताया कि जिले में बारिश से फसलों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था। सर्वे के बाद कुछ क्षेत्रों में पांच से दस प्रतिशत का नुकसान होना पाया गया था।

सफाईकर्मियों के ऊपर पुष्प वर्षा कर उनका सम्मान किया
मीरापुर। कस्बे के मोहल्ला खत्रियाँन के नागरिकों ने बाला जी जन्मोत्सव के अवसर पर कोरोना जैसी महामारी के बीच अपने कार्य को मेहनत और लगन से लगातार कर रहे सफाई कर्मचारियों का सम्मान करते हुए सफाई कार्य मे जुटे सफाईकर्मियों के ऊपर पुष्प वर्षा कर उनका सम्मान किया। इस दौरान मोहल्लेवासियों ने सफाई कर्मियों को नायक बताया।

गरीबों को खाना वितरित किया
मुज़फ्फरनगर। लॉक डाउन में गरीबो और असहाय लोगो के लिए हर कोई हाथ बढ़ाकर सहायता कर रहा है। स्थानीय प्रशासन का आदेश है कि लॉक डाउन और सामाजिक दूरी का पालन करना हर व्यक्ति का दायित्व है। सामाजिक दूरी बनाकर ही हम कोरोना जैसी महामारी पर विजय पा सकते है। बालाजी जन्मोत्सव पर हर वर्ष बड़ी बडी झांकिया शहर के मुख्य मार्गा से निकलती थी। जिसमे सभी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे। लॉक डाउन के कारण सामाजिक दूरी और प्रशासन के आदेशों का पालन करते हुए स्टेट बैंक कॉलोनी सत्संग मंडल ने १६० ताहरी के पैकेट बनाकर प्रशासन से बलजीत सिंह जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन को दिए। इस अवसर पर स्वास्थ्य अधिकारी बलजीत सिंह ने कॉलोनी वासियों का धन्यवाद दिया और कहा कि वह अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बहुत ही अच्छी तरीके से कर रहे हैं। वास्तव में अगर हर व्यक्ति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन और सामाजिक दूरी बनाकर इसी तरीके से करते रहे तो निश्चित ही हम जल्द ही कोरोना जैसी महामारी पर विजय पा लेंगे। इस अवसर पर कॉलोनी के संदीप अग्रवाल ने कहा कि हमें कोरोना महामारी के साथ-साथ भूख से भी लड़ना है। जिसके लिए हमें साथ मिलकर लड़ाई लड़नी होगी। इसलिए अगर हमारे आस पास कोई भूखा है,तो हम कैसे सो सकते हैं? हमें भी अपने आसपास नजर रखते हुए प्रशासन की सहायता से सभी लोगों को खाना पहुंचाना चाहिए। अगर हमारे आस पास कोई भूखा है तो उसको हर हाल में खाना मिलना चाहिए। प्रधानमंत्री का भी आग्रह है कि हमारे आस पास कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए। वहीं उन्होंने लोगों से घरों में रहने की अपील की।

भोजन के पैकेट वितरित किए
मुजफ्फरनगर। आरपीएफ निरीक्षक मुजफ्फरनगर मनोज कुमार ने अपने स्टाफ के साथ मिलकर मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन के नज़दीक झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले जरूरतमंद व्यक्तियों को लगभग १३० अदद भोजन के पैकेट वितरित किए गए इस दौरान लोगों को मास्क भी वितरित किए गए। हैन्ड सैनेटाइजर एवं सोशल डिस्टेंस का पूरा ध्यान रखा गया। मनोज कुमार शर्मा, निरीक्षक रे०सु०ब० मुजफ्फरनगर के साथ उनका तमाम पुलिस स्टाफ मौजूद रहा वही सबने उनकी जमकर तारीफ की।

१०० पैकेट वितरण हेतु जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर को सुपुर्द
मुजफ्फरनगर। बालाजी महाराज के जन्मोत्सव के उपलक्ष में, श्री सालासर बालाजी धाम सेवा समिति रजि. मुजफ्फरनगर के सभी सदस्यों की ओर से नगर में लोक डाउन की विकट परिस्थितियों में फंसे निर्धन एवं असहाय लोगों के लिए १०० पैकेट (जिसमें आटा, दाल, चावल, नमक, मिर्च, हल्दी, तेल आदि सामान है) वितरण हेतु जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर को सुपुर्द किए गए और प्रशासन को विश्वास दिलाया गया की भविष्य में भी अगर उन्हें किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता होती है तो समिति सदैव तैयार रहेगी।

चोरी करते दो युवको को रंगेहाथा दबौचा
मीरापुर। पुलिस ने सरकारी डस्ट चोरी करते दो युवको को रंगेहाथो पकड लिया। जानकारी के अनुसार कस्बे के मौहल्ला मुश्तक्र मे सडक निर्माण के लिए लाया गया सरकारी डस्ट चोरी करते दो रेहडो सहित दो आरोपियो को हिरासत मे लेते हुए कार्यवाही सुनिश्चित की। बताया जाता है कि मौहल्ला मुश्तर्क मे सडक निर्माण होना है। जिस कारणउक्त स्थान पर सरकारी डस्ट पडी है।

बैंक शाखाओ के बाहर लगी लम्बी लाईन
मुजफ्फरनगर। बैंक शाखाओ के बाहर लम्बी लाईन मे खडी महिलाओ ने सोशल डिस्टेन्स के मददेेनजर अपना नम्बर आने पर खाते से पैसे निकाले। इस दौरान पुलिसकर्मी मौके पर तैनात रहे जो व्यस्थाओ के सुनिश्ति करने के प्रयास मे लगे रहे।
उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार द्वारा जनधन खातो मे 500 रूपये डाले गए हैं। जिस कारण बैको के बाहर लम्बी लाईन लगी है। मौके पर मौजूद पुलिस द्वारा सोशल डिस्टेन्स के तहत सुव्यवस्था कराते हुए लाईन मे लगी महिलाओ को जनधन के पैसे निकलवाने की व्यवस्था की। सीओ नई मन्डी धनंजय कुशवाहा व इंस्पैक्टर नई मन्डी दीपक चतुर्वेदी नें गांधी कालोनी स्थित बैंक आफ बडौदा पहुंच कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

श्री सुन्दर काण्ड व हनुमान चालीसा का पाठ कर प्रसाद लगाय
मुजफ्फरनगर। श्री बालाजी जन्मोत्सव पर श्रद्धालुओ ने अपने घरो मे श्री सुन्दर काण्ड व हनुमान चालीसा का पाठ कर प्रसाद लगाया। कोविड 19 के कारण श्री बालाजी जन्मोत्सव बहुत ही सादगी पूर्ण तरीके से मनाया गया।
चैत्र माह शुक्ल पक्ष की पुर्णिमा अर्थात श्री बालाजी जन्मोत्सव के पावन अवसर पर कोरोना वायरस के प्रभाव के दृष्टिगत लॉकडाउन के मददेनजर श्री बालाजी जन्मोत्सव बहुत ही सादगी पूर्ण तरीके से सोशल डिस्टेन्स के दृष्टिगत मनाया गया। सभी नागरिको ने श्री बालाजी जन्मोत्सव पर अपने घरो मे श्री हनुमान चालीसा व श्री सुन्दकाण्ड का पाठ किया तथा भोग प्रसाद लगाया। इस दौरान श्रृद्धालुओ ने सर्वमंगल की कामना की।

महिलाओं को खाने का आश्वासन दिया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने डीएम कार्यालय पर पहुंंची निराश्रित महिलाओ के लिए भोजन की व्यवस्था की तथा भविष्य मे भी मदद का आश्वासन दिया।
मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त नई मन्डी जानसठ रोड स्थ्ति लीची वाले बाग से डीएम कार्यालय पहुंची चार महिलाओ ने वहां मौजूद इंस्पैक्टर डी.के.त्यागी को बताया कि वे सभी लीची वाले बाग मे रहती है। तथा उनके पास तक भोजन के पैकेट नही पहुच पा रहे हैं। जिस कारण उन्हे काफी परेशानी हो रही है। इंस्पैक्टर डी.के.त्यागी ने उक्त महिलाओ के हाथ सेनेटाईजर से धुलवाये तथा मास्क् वितरित कर उन्हे चावल आदि दिलवाये तथा भविष्य मे भी हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

कोरोना महामारी के चलते नागरिको को भोजन के पैकेट वितरित किये
मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी के चलते नागरिको को भोजन इत्यादि की सुविधा के मददेनजर क्रान्ति शिवसेना की और से भोजन के पैकेट वितरित किए गए। क्रान्ति शिवसेना के जिला मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि वैश्विक आपदा कोविड 19 के कारण देश मे फैजी महामारी से सभी नागरिक त्रस्त हैं। ऐसी परिस्थिती मे जिला पुलिस प्रशासन के अलावा सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाएं नागरिको की मदद के लिए आगे आ रहे हैं इसी संदर्भ मे क्रान्ति शिवसेना की और से कोराना के दृषि्अग्त निराश्रितो को प्रशासनिक अधिकारियो की मौजूदगी मे खाने के पैकेट वितरित किए गए। विज्ञप्ति मे बताया कि 14 अप्रैल लॉकडाउन तक निराश्रित व असहाय लोगो को भोजन के पैकेेट वितरित किए जाएंगे। क्रान्ति शिवसेना के प्रदेश उपाध्यक्ष डा.योगेन्द्र शाम्र व जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार की देखरेख मे क्रान्ति शिवसेना के पदाधिकारियो ने इन्द्रा कालोनी, कृष्णापुरी, पारस एन्कलेच, कांशीराम आवास विकास कालोनी आदि अनेक स्थानो पर भोजन के पैकेट वितरित किए। इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियो के अलावा जिला उपाध्यक्ष अनुज चौधरी, जिलाध्यक्ष वैभव त्यागी, उज्जवल पंडित, भुवन मिश्रा, मंगतराम, अखिलेशपुरी, मनोज सैनी आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 3 =