News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

कई वांछितों को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितो/वांरटियों के गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 ज्ञानेन्द्र सिरोही द्वारा वारण्टी अभियुक्त सनव्वर पुत्र अली हसन निवासी मेराखेडी थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 नवीन यादव द्वारा वारण्टी अभियुक्त रिहान अली पुत्र जहीर अहमद निवासी योगेन्द्रपुरी थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर को कोर्ट रोड से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 मांगेराम द्वारा वांछित अभियुक्त कुंवर राजीव पुत्र इस्म सिंह निवासी पवनावली थाना खतौली मुजफ्फरनगर को मील तिराहे से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा खतौली पर नियुक्त उ0नि0 पवन कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त इस्लाम पुत्र लियाकत निवासी बलैनी थाना बागपत को इस्लाम नगर से गिरफ्तार किया ।

 

चाकू सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 मोहित द्वारा अभियुक्त इरफान पुत्र मुकरम निवासी शाहबुद्दीनपुर रोड थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर को बझेडी फाटक के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया गया।

 

पालिकाध्यक्ष ने किया निरीक्षण1 News 13 |
मुजफ्फरनगर। पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल द्वारा काली नदी पर दीप महोत्सव के मद्देनजर कई दिन से पालिका कर्मचारियों द्वारा कराए जा रहे सफाई अभियान का किया निरीक्षण कर्मचारियों के कार्यों की प्रशंसा की तथा सफाई व्यवस्था में जनता का मांगा सहयोग।
पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के निर्देश पर कई दिन से जारी काली नदी सफाई अभियान दीप महोत्सव के मध्य नजर काली नदी पर जाकर हो रहे कार्य का निरीक्षण किया और वहां पर मौजूद कर्मचारियों की हौसला अफजाई की। पालिका अध्यक्ष ने कहा नदी प्रदूषित ना हो और जनता को शुद्ध पानी मिले क्योंकि नदियां तेजी से कम हो रही है हमारा कर्तव्य है जो नदिया बची हैं हम उनका ध्यान रखें तत्पश्चात आईपीएस १ पहुंचने पर प्लांट मन गति से चालू मिला। संबंधित लोगों को निर्देश दिए कि वह प्लांट को सुचारू रूप से चलाएं इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल चीफ इंस्पेक्टर राजीव कुमार दीप महोत्सव के आयोजक नीरज शर्मा, लिपिक विकास चौधरी, मनीष कुमार, स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी एसके बिट्टू एवं सफाई से संबंधित कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

गोली मारकर युवक की हत्या3 News 7 |
मुजफ्फरनगर/मंसूरपुर। लगातार क्राईम की घटनाएं बढ़ती जा रही है आये दिन बदमाशों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि अब बेखौफ बदमाश नेशनल हाईवे पर भी खुलेआम हत्या कर घटनाओ को अंजाम दे रहे है, बीते २४ घंटो में जनपद के दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे ५८ पर बदमाशों ने जहाँ दो लोगो की गोली मरकर हत्या कर दी है तो वही एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है पुलिस की लगातार वाहन चौकिंग और रात्रि गस्त की भी यहां पोल साफ खुलती दिखाई दे रही है।
ताजा मामला बुधवार की रात को उस समय का है,जब मंसूरपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे ५८ पर स्थित नमस्ते मिडवे के नैवेधम होटल से काम कर खानुपुर गाँव में अपने कमरे पर लोट रहे उड़ीसा निवासी नरेश और सूदर्शन को बाईक सवार दो बदमाशों ने बस स्टैंड पर गोली मार दी,जिसमे नरेश की जहाँ मौके पर ही मौत हो गई,तो वही सुदर्शन गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस ने जहॉ मृतक कर्मचारी नरेश के शव का पंचनामा भर पोस्मार्टम के लिए भिजवाया दिया तो वही पुलिस के द्वारा घायल कर्मचारी सुदर्शन को उपचार के लिए बेगराजपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। इस मामले में घायल होटल कर्मचारी सुदर्शन ने जानकारी देते हुए बताया की होटल से लौटते समय मंसूरपुर बस स्टैंड पर बाईक सवार दो बदमाशों ने उन्हें रोककर कहा की क्या है तुम्हारे पास, उसके बाद उन्होंने गोली मार दी जिसमे नरेश की मौत हो गई,और वह घायल हो गया। वही अगर पुलिस सुरक्षा की बात करें तो हाईवे पर दो दिन में दो हत्याओं से नेशनल हाईवे भी अब अछूता नही रह गया अब हाइवे भी सुरक्षित नही रहे यहां पुलिस की रात्रि गस्त और वाहन चौकिंग की भी पोल साफ खुलती दिखाई दे रही है। हालाँकि मंसूरपुर में गठित इस घटना के बाद आलाधिकारी खुद मौके पर पहुँचे और मामले की गहनता से जाँच पड़ताल कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है। आपको बता दे की मंगलवार की शाम को भी छपार थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे ५८ पर एक सेल्समैन की गोली मारकर बदमाशो के द्वारा हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था। जिसके खुलासे में पुलिस लगी हुई थी,की बुधवार की शाम को भी हाईवे पर गोली मारकर एक होटल कर्मचारी को मौत के घाट उतार दिया गया,जबकि इस घटना में एक साथी कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया है। हाईवे पर लगभग २४ घंटो में हुई दो हत्याओं से जनपद की पुलिस कार्यप्रणाली पर भी बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है अब देखने वाली बात ये रहेगी की पुलिस इन दोनों घटनाओ में शामिल बदमाशों को आखिरकार कब तक गिरफ्तार कर पायेगी।।

फर्नीचर के गौदाम में लगी भीषण आग8 News 11 |
खतौली। कसबे में दिन निकलते ही फर्नीचर के गौदाम में अचानक भीषण आग लग गई किसी ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस, यूपी ११२ डायल एंव दमकल विभाग के साथ ही गौदाम मालिक को भी दे दी ,कसबे में दिन निकलते ही आग की सूचना से पुलिस विभाग सहित दमकल विभाग में भी हड़कंप मच गया आनन फानन में मोके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग ने कई घण्टो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया लेकिन तब तक आग में लाखो का फर्नीचर जलकर राख हो गया। दरअसल पूरा मामला जनपद मु० नगर के कस्बा खतौली अंतर्गत बुआडा रोड पर स्थित रेलवे फाटक के पास का बताया जा रहा है जहां दिन निकलते ही एक फर्नीचर के गौदाम में अचानक भीषण आग लग गई आग लगता देख आस – पास से गुजर रहे राहगीरों एंव स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल विभाग व् फर्नीचर गौदाम मालिक को भी दे दी।
आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस , यूपी ११२ डायल एंव दमकल विभाग की कई गाड़ियां मोके पर पहुंच गई आग इतनी भीषण थी की पूरा का पूरा गौदाम ही जलकर राख हो गया यहां कई घण्टो की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। गौदाम मालिक रिजवान अहमद निवासी भूड का कहना है की हम अपना गौदाम रात्रि को सही तरीके से बन्द करके गए थे आग किस कारण लगी है पता नही चल पाया है आग से कितना नुकसान हुआ है अभी इसका भी आंकलन नही किया गया है । उधर दमकल विभाग के अधिकारी रमाशंकर तिवारी की माने तो खतौली रेलवे रोड पर बुआडा के रास्ते पर कई आरा मशीने लगी हुई है जिनमे ये लोग फर्नीचर का भी काम कर रहे है फर्नीचर बनाने के काम में गद्दे, फोम,थिनर, कैमिकल आदि का उपयोग होता है सम्भवत आग किस कारणों से लगी है अभी ये कहना सम्भव नही है लेकिन आग ज्यादा लगी थी तीन फायर टेंडरों से आग पर काबू पाया गया है इन लोगों ने पानी की भी कोई समुचित व्यवस्था नही की हुई थी कई घण्टो के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया है लाखों के फर्नीचर जलने की आशंका है अभी गौदाम मालिक ने नुकसान का आंकलन नही किया है।।

पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल को किया सम्मानित9 News 8 |
मुजफ्फरनगर। जिला बार संघ में नगर पालिका परिषद मुज़फ्फरनगर चौयरमेन श्रीमती अंजू अग्रवाल का स्वागत किया। और कचहरी की साफ सफाई सडक निर्माण लाइटिंग व्यवस्था व नालीयों का निर्माण स्वच्छ जल की कचहरी में आपूर्ति की समस्याओं के संबंध में चौयरमैन साहब को अवगत कराया कार्यक्रम में शामिल होने वालों में कली राम अध्यक्ष जिला बार संघ अरुण शर्मा महासचिव जिला बार संघ पू्र्व अध्यक्ष नसीर अहमद काजमी, योगेन्द्र शर्मा, गोपाल माहेश्वरी, सरदार अहमद अंसारी, राजकुमार गर्ग, सुरेन्द्र मैनवाल, संजीव प्रधान, इन्द्र सिंह कश्यप, ब्रजबंधु सैनी, मुनेश सैनी, जयमल पाल, राजवीर सिंह, भूपेंद्र ठाकुर, अशोक शर्मा, अनुज शर्मा, आशिष कौशिक, अनूप राठी, सोनिया संगल, रजनी, सन्नी काजी, इन्द्रजीत सिंह, मो. हसनैन आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

धर्मनगरी तबुंओं में हुई तब्दील10 News 5 |
मोरना। शुकतीर्थ पर धीरे-धीरे कार्तिक पूर्णिमा गंगास्नान मेले का रंग चढ़ने लगा है। करीब दो साल बाद इस बार फिर से गंगास्नान मेले को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल है। यही कारण है कि मेले के लिए गांव-देहात के साथ ही दूर-दराज क्षेत्र से भी श्रद्धालुओं का आगमन लगातार जारी है। जिससे गंगा घाट पर तंबुओं का शहर बस गया है। तीर्थनगरी शुकतीर्थ में कार्तिक गंगास्नान मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। गंगाघाट पर श्रद्धालुओं ने अपने तंबू गाड़ लिए हैं, जिससे यहां तंबुओं का शहर प्रतीत होने लगा है। श्रद्धालुओं ने मां गंगा के अविरल धारा प्रवाह में स्नान कर सूर्य भगवान को अर्घ्य देकर पूजा-अर्चना की और इसके बाद मंदिरों के दर्शन करने पहुंचे। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने महाभारत कालीन प्राचीन वट वृक्ष के दर्शन व परिक्रमा कर धर्मलाभ उठाया। हिमाचल प्रदेश के पोंटा साहिब के साथ ही आगरा से आए श्रद्धालुओं रजनीश, महेश, राजेश, नीरज, धर्मेंद्र, संजय, रीना, संजू, पूनम, प्रीति और भावना आदि ने बुधवार तड़के गंगा में डुबकी लगाकर पुण्यलाभ कमाया।
बड़ी संख्या में तीर्थनगरी पहुंचे श्रद्धालु-मोरना। जनपद के साथ ही दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु तीर्थनगरी पहुंच रहे हैं। बुधवार सुबह मोरना-शुकतीर्थ मार्ग पर गांव खरपोड़ निवासी डालेंद्र सिंह, पूर्व प्रधान सुरेश पहलवान व सोहनवीर टंडेढ़ा, व योगेश गुर्जर जड़वड़ कटिया से बैलों में जुती बुग्गियों में बैठकर शुकतीर्थ मेले में पहुंचे, जिन्होंने दशकों पुराने जमाने की याद दिला दी। किसानों ने बताया कि इन बैलों की जोड़ियों की कीमत लाखों में है, जिन्हें मेले की तैयारियों के लिए लगातार अभ्यास कराया जाता रहा है। वहीं, जिला शामली क्षेत्र के गांव टिटौली निवासी वृद्ध रामपाल सिंह भी अपने परिजनों ग्राम प्रधान पप्पूराज, राकेश मास्टर, संदीप, नीरज, जितेंद्र और बिल्लू के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली से शुकतीर्थ पहुंचे हैं।

सदस्यता अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। विजय वर्मा जिला सोशल मीडिया प्रभारी ओबीसी मोर्चा मुजफ्फरनगर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि भाजपा सदस्यता कैंप का आयोजन भगवानपुर कुकड़ा ब्लॉक में जिला ओबीसी मोर्चा द्वारा किया गया जिसमें मनोज पांचाल महामंत्री, विजय वर्मा सोशल मीडिया प्रभारी, मनोज पाल मंडल अध्यक्ष, आदित्य पाल आदि लोगों ने हिस्सा लिया और आसपास के क्षेत्र के सभी लोगों को भाजपा का सदस्य बनाया। जिला ओबीसी मोर्चा भाजपा के सदस्यता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है और प्रतिदिन कैंपों का आयोजन कर रहा है।

 

डीएम ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

 

मांगों को किया प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर। विद्युत विभाग के संविदाकर्मियो ने समान वेतन मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर के वक्त विद्युत विभाग के संविदाकर्मियो ने एक समान वेतनमान की मांग को लेकर आज नुमाईश मैदान स्थित विद्युव विभाग के मुख्यालय पर धरना दिया। इस दौरान सैकडोकर्मी मौजूद रहे। संविदाकर्मियो का कहना है कि वे लोग पूरी मशक्कत से अपनी डयूटी निभाते हैं तथा अपने-अपने क्षेत्र मे अधिकाधिक फाल्ट भी निकालते है। इस सब के बावजूद उन्हे अपेक्षाकृत कम वेतन मिलता है।

 

सांत्वना देने पहुंचे भाजपा जिलाध्यक्ष
मुजफ्फरनगर। भाजपा जिलाध्यक्ष ने खादरवाला निवासी युवक अर्पित अग्रवाल के शोक संतृप्त परिजनो से मिलकर सांत्वना दी। उल्लेखनीय है कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला खादरवाला निवासी युवक अर्पित अग्रवाल की बीते दिन छपार हाईवे पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा गोली मारकर हत्या कर गई थी। युवक अर्पित की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। आज दोपहर के वक्त खादरवाला स्थित अर्पित के आवास पर पहुंचे तथा शोक संतप्त परिजनो से मिलकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की व इस मामले मे हर संभव मदद का आश्वासन दिया तथा आरोपियो की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इस दौरान जिलाध्यक्ष के साथ भाजपा नेता विकास अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

 

अधिवक्ताओं की बैठक का आयोजन15 News 3 |
मुजफ्फरनगर।ब्रिजेंद्र सिंह मलिक महासचिव सिविल बार एसोसिएशन, मुजफरनगर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर के सभागार में, हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के द्वारा पारित प्रस्ताव के अनुपालन में एक सभा आयोजित की गई जिसका संचालन ब्रिजेंद्र सिंह मलिक महासचिव सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर द्वारा जिसमें 25 नवम्बर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों एवं तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्तागणों द्वारा प्रधानमंत्री भारत सरकार से मुलाकात करने एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग के संबंध में ज्ञापन प्रस्तुत करने पर चर्चा की गई आम सभा द्वारा यह भी प्रस्तावित किया गया कि केंद्रीय संघर्ष समिति के प्रस्ताव के अनुपालन में सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर के सदस्य गण गौतम बुद्ध नगर से परी चौक के निकट अन्य सभी जनपदों से आने वाले अधिवक्ता गणों के साथ एकत्रित होंगे तथा वहां से माननीय प्रधानमंत्री महोदय से मुलाकात हेतु जेवर एयरपोर्ट की ओर प्रस्थान करेंगे । जहां पर माननीय प्रधानमंत्री महोदय एयरपोर्ट का शिलान्यास करने हेतु पधार रहे हैं आम सभा में सर्वसम्मति से यह भी निर्णय किया गया कि सिविल बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर के अधिक से अधिक सदस्य गण अपनी पूर्ण ड्रेस में 25 नवम्बर को प्रातः सिविल बार एसोसिएशन के प्रांगण में एकत्रित होकर गौतम बुध नगर के लिए प्रस्थान करेंगे। अवसर पर नरेश चंद्र गुप्ता, नेत्रपाल सिंह ,अशोक कुशवाहा, सत्येंद्र कुमार, रामवीर सिंह, राज सिंह रावत, अनिल दीक्षित, प्रवीण खोखर, आदेश सैनी, सुधीर गुप्ता, नीरज एरेन, सौरव पवार, सोहनलाल ,राकेश पाल, मनोज त्यागी, आनंद कुमार आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।

 

आरक्षण की मांग
मुजफ्फरनगर। 17 जातियो को अनुसूचित जाति के आरक्षण की मांग को लेकर कांग्रेसियो ने धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। उत्तर प्रदेश फिशरमैन कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान मे मछुआ समुदाय सहित 17 जातियो के अनुसूचित जाति के आरक्षण एवं अन्य अधिकारों को लेकर प्रान्तीय नेतृत्व के आहवान पर प्रदेशभर मे समस्त जिलाधिकारी कार्यालयो पर 9 सूत्रीय ज्ञापन सौपा गया। इसी संदर्भ मे ई.देवेन्द्र कश्यप के नेतृत्व मे कांग्र्रेस कार्यकर्ताओ व पदाधिकारियो ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौपा। इस दौरान कांग्रेस नेत्री बिलकिस चौधरी,रेहाना बेगम सहित अनेक कार्यकत्री भी मौजूद रही।

जनता दर्शन का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में जनसुनवाई के अंतर्गत फरयादियों की समस्याओं को सुना गया। जिनके निस्तारण हेतु जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये गये। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित शिकायतो का निस्तारण त्वरित एवं प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

पुरकाजी में ब्लाक दिवस का आयोजन
पुरकाजी। ब्लॉक दिवस का विकास खण्ड पुरकाजी मे आयोजन कर जनता की समस्या का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार खण्ड विकास अधिकारी पुरकाजी रंजीत कुमार की अध्यक्षता में ब्लाक दिवस का आयोजन किया गया जिसमें समाज कल्याण, प्रोवेशन पिछड़ा वर्ग कल्याण, आपूर्ति विभाग, स्वास्थय विभाग, ल०सिचाई विभाग, पशुपालन विभाग,श्रम विभाग राजस्व विभाग से कानूनगो एवं लेखपाल विकास खण्ड से समस्त सहायक विकास अधिकारी, एवं समस्त ग्राम पंचायत सचिव उपस्थित हुऐ । आज ब्लॉक दिवस मे कोई भी शिकायत प्राप्त नही हुई है।

 

जाम के लिए अब लेनी होगी अनुमति19 News |
मुजफ्फरनगर। शादी ब्याह का सीजन शुरू हो गया है। लोग मैरिज होम, होटल व रेस्टोरेंट में समारोह आयोजित करने के लिए बुकिंग पहले ही कर चुके हैं, इन समारोह में बिना अनुमति मेहमानों को शराब अक्सर परोसी जाती है, जबकि बिना अनुमति के शराब परोसना कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है। शादियों के सीजन को देखते हुए आबकारी विभाग चौकन्ना हो गया है। विभाग के मुताबिक होटल रेस्टोरेंट में समारोह में जांच के लिए टीमें गठित की गई है, जो वहां पर जाकर लाइसेंस चेक करेंगे, लाइसेंस नहीं मिलने पर शराब जप्त कर जुर्माना वसूला जाएगा। विभाग के मुताबिक समारोह में शराब परोसने से पहले लाइसेंस के लिए आबकारी विभाग में आवेदन करने का प्रावधान है। लाइसेंस मिलने के बाद ही आयोजक शराब पार्टी आयोजित कर सकते हैं। जिला आबकारी अधिकारी उदय प्रकाश ने बताया कि होटल, रेस्टोरेंट, क्लब व मैरिज होम में शराब पार्टी आयोजित करने के लिए अकेशनल बार (एफ एल ११) लाइसेंस अनिवार्य है। लाइसेंस के लिए आबकारी विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यदि कहीं पर भी द्घद्य११ लाइसेंस प्राप्त किए बिना शराब का सेवन होता पाया गया तो संबंधित होटल, रेस्टोरेंट, क्लब अथवा मैरिज होम संचालक के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धाराओं में एफ आई आर दर्ज कराई जाएगी साथ ही जिला प्रशासन से प्राप्त अन्य अनुज्ञा पत्रों को भी निरस्त कर दिया जाएगा।।

 

तमंचा, कारतूस एवं बाइक सहित दबोचा
भोपा। थाना भोपा पुलिस द्वारा जिला बदर अभियुक्त को भौकरहेडी रोड सीकरी से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता याकूब उर्फ कोबरा पुत्र इब्राहिम नि० ग्राम सीकरी थाना भोपा मुजफ्फरनगर। जिसके कब्जे से ०१ तंमचा मय ०२ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर, ०१ मोटर साइकिल स्प्लेंडर प्लस बिना नम्बर। गिरफ्तार अभियुक्त थाना भोपा से जिला बदर है। अभियुक्त दिनांक ११.०८.२१ को ०६ माह के लिए जिला बदर किया गया था।

 

मामूली विवाद में कहासुनी
मुजफ्फरनगर। दुकान खाली कराने को लेकर दुकान मालिक व किराएदार के बीच में जमकर कहासुनी हो गई। इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस व गणमान्य लोगो ने समझौता कराकर मामला शान्त कराया। सूत्रो के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के गॉधी कालोनी मे आज दोपहर के वक्त दुकान खाली कराने को लेकर दुकान स्वामी व किरायेदार के बीच कहासुनी हो गई। इस दौरान आसपास के दुकानदार भी मौके पर एकत्रित हो गए। वहीं दूसरी और आपसी नोकझोक की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व क्षेत्र के गणमान्य लोगो की मध्यस्तता से मामला समाप्त हो गया।

धर्मनगरी में मुख्य अतिथियों ने की पूजा अर्चना
भोपा। पौराणिक तीर्थ स्थली शुकतीर्थ गंगा घाट पर चल रहे कार्तिक मेले मे बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के कैबीनेट मन्त्री सुरेश राणा एवं जिला पंचायत अध्यक्ष डा.वीरपाल निर्वाल ने शुकतीर्थ के विभिन्न मन्दिरो मे पूजा अर्चना की व राजा परीक्षित मन्दिर का शिलान्यास किया। इस दौरान विभिन्न मन्दिरों एवं मठो से जुडे साधू सन्यासी,पुजारी तथा क्षेत्र के गणमान्य लोग व श्रृद्धालुगण, सीओ भोपा गिरिजा शंकर त्रिपाठी, इंस्पैक्टर भोपा सुभाष बाबू अत्री, जिला पंचायत के अधिकारी मौजूद रहे।

 

हादसे में युवक की मौत23 News |
रामराज। सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी को भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार रामराज थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव मीरपुर निवासी सुमित अपनी ट्रैक्टर-ट्राली द्वारा टिकौला शुगर मिल के पास जैसे ही पहुंचा तो इसी बीच विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक की चपेट में आ जाने से युवक सुमित की सड़क हादसे के तहत मौत हो गई तथा एक अन्य युवक इस दौरान हादसे में घायल हो गया। हादसे के बाद ग्रामीण व चीनी मिल पर आए दर्जनों किसान मौके पर एकत्रित हो गए। सड़क हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने तुरंत ही घायल युवक को उपचार के लिए सीएससी भिजवाया तथा मृतक की शिनाख्त कर उसके परिवार जनों को हादसे की जानकारी दी। युवक सुमित की मौत से परिवार जनों में कोहराम मच गया। परिजन व कुछ अन्य ग्रामीण कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने परिजनों तथा ग्रामीणों की मौजूदगी में पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। युवक सुमित की मौत से गांव वासियों में शोक बना हुआ है

 

समय से अपराधियों को सजा दिलाएंः सिंह
मुजफ्फरनगर। एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि शासकीय अधिवक्ता अपराधियों को सजा दिलाने का काम करें। यह प्रयास करें कि अपराधी जेल में ही रहे।
जिला पंचायत सभागार में अभियोजन प्रक्रिया फौजदारी वादों की समीक्षा बैठक में शासकीय अधिवक्ताओं से कहा कि जिनके पास अधिक वाद है उनको कम से कम १० वादों को प्राथमिकता पर लेकर निस्तारण कराएं। अपराधियों को समय से सजा कराई जानी चाहिए। समीक्षा करते हुए शासकीय अधिवक्ताओं को निर्देशित किया की गुंडा, पॉक्सो एक्ट, गैंगेस्टर एवं आबकारी वादों में गंभीर पैरवी करते हुए जल्द से जल्द अपराधियों को सख्त सजा दिलाई जाए।
अपराधियों की किसी भी स्तर पर जमानत न होने दी जाए। ये तभी संभव है, जब वादों की प्रभावी पैरवी होगी। सभी प्रकार के वादों में गवाहों की उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए। निर्देश दिए कि मुकदमे में सरकारी गवाह की गवाही प्रत्येक दशा में कराई जाए। कोर्ट में जाने से पहले अधिवक्ता केस डायरी का भली भांति अध्ययन कर लें, इससे केस की पैरवी में आसानी होगी। समीक्षा बैठक में एसपी क्राइम प्रशांत कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार, अभियोजन अधिकारी एवं शासकीय अधिवक्ता उपस्थित रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 2 =