News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) आगामी 10 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर विभिन्न राजनैतिक दलो के प्रत्याशियों द्वारा पिछले कई दिनो से जनसम्पर्क किया जा रहा है। आज जन सम्पर्क अभियान के अन्तिम दिन सभी प्रत्याशियो ने डोर टू डोर कन्वेसिंग मे पूरी ताकत झोंक दी। सुबह सवेरे से ही जन सम्पर्क के लिए निकले प्रत्याशियो ने पूरा दिन जमकर मेहनत की। गांव देहात के साथ साथ शहर के गली-मौहल्लो मे हर और चुनावी माहौल नजर आया। जिधर देखो कोई ना कोई प्रत्याशी अपने समर्थकां,पार्टी नेताओ तथा कार्यकर्ताओ के साथ जन सम्पर्क करने मे मश्गूल नजर आया। प्रत्याशियो ने पूरी मशक्कत के साथ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र मे प्रचार किया तथा बुजुर्गो व महिलाओ का आर्शीवाद लिया। बिना रूके बिना थके वक्त की सूई के साथ प्रत्याशी समर्थको का हर संभव यह प्रयास रहा कि वो अपने कैन्डीडेट को जनता से रूबरू करा सकें तथा क्षेत्रवासियो की यह शिकायत ना रह जाए कि अमुक प्रत्याशी तो उनके गांव/गली मौहल्ले मे आया ही नही।

 

भाजपा जनता के बीच विकास के बल परः संजीव बालियान

Newsमुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भाजपा ही सुशासन तथा विकास प्रदान करती है भाजपा मे ही सर्वसमाज का हित सुरक्षित है। जनता भाजपा सरकार के कार्यो को भलीभांति देख चुकी है। विपक्षी दल चाहे कितना भी शोर मचा लें आयेंगे तो योगी ही। पिछले 5 सालो मे हमने पानीपत-खटीमा व मेरठ-करनाल के राष्ट्रीय राजमार्ग बनवाये गए हैं। हमने वर्ष 2014 मे इन राजमार्गो को बनवाने हेतु उत्तर प्रदेश सरकार से एनओसी की मांग की थी परन्तु तत्कालिन सरकार ने मार्ग निर्माण की एनओसी जारी नही की थी। प्रदेश मे भाजपा सरकार आते ही हमने इन दोनो मार्गो का निर्माण कराया।
ए टू जैड कालोनी स्थित अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान ने उक्त उदगार व्यक्त किये। मंत्री संजीव बालियान ने जनपद के नागरिको से जिले की सभी 6 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियो को बहुमत से जिताने की अपील की। उन्होने कहा कि भाजपा अपने शासनकाल मे किए गए विकास कार्यो के बल पर जनता के बीच है। उन्होने कहा कि देश-प्रदेश के साथ-साथ जिले मे भी सडको का जाल बिछाया गया तथा कई अन्य विकास कार्य हुए। उन्होने कहा कि हमारा जनपद जो विगत सरकार मे बिजली की समस्या से जूझ रहा था। अब जिले मे बिजली की समस्या नही है तथा जिले मे कई बिजली घर भी स्थापित कराये गए हैं। अब जनपद के शहरी क्षेत्र मे 24 घंटे व ग्रामीण क्षेत्र मे 20 घंटे बिजली उपलब्ध हो रही है। प्रदेश मे पुनः भाजपा सरकार बनने पर ग्रामीण अंचल मे भी 24 घंटे बिजली उपलब्ध करायी जाएगी। जनता देख चुकी है जिले मे अनेको विकास कार्य हुए हैं।
केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान ने कहा कि जहां तक रेलवे का प्रश्न है। जनपद के सभी रेलवे स्टेशन जो सन 1920 मे बने थे। उनका पुर्ननिर्माण कराया जा रहा है। मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि रेलवे कोरिडोर बन रहा है। जिसके पूर्ण होने पर क्षेत्र को बहुत लाभ होगा व भाजपा सरकार ने गाजियाबाद से टपरी तक दोहरी लाईन व विद्युतीकरण की सौगात इस क्षेत्रवासियों को दी है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार आने पर जनपद को रैपिड रेल की सौगात भी मिलेगी। अब प्रदेश मे भय मुक्त वातावरण का माहौल है। हमारी सरकार मे कोई राजनैतिक उत्पीडन नही हुआ है ़तथा जनपद की बहु-बेटियां सुरक्षित है। वे किसी भी समय कहीं आ जा सकती हैं। उन्होने कहा कि पिछली सरकार मे दिल्ली से हरिद्वार या देहरादून जाते समय मुजफ्फरनगर की सीमा मे घुसते ही गाडियों के शीशे चढ जाते थे जो उत्तराखण्ड की सीमा मे पहुंच कर उतरते थे। परन्तु अब ंकहीं कोई भय का माहौल नही है। उन्होने यह भी कहा कि कुछ नेता जनपद व प्रदेश का माहौल बिगाडना चाहते है उन्होने जनता से अपील की कि किसी के बहकावे मे ना आए तथा भाजपा सरकार के द्वारा किए गए विकास कार्यो व भय मुक्त अपराध सरकार दिए जाने के वायदे को पूरा करने पर भाजपा के पक्ष मे मतदान करे।
प्रेसवार्ता के दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष चौधरी, किसान नेता अशोक बालियान एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

 

चुनाव ड्यूटी के लिए रवाना
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)आगामी 10 फरवरी 2022 को होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण व पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्थाओ के बीच सम्पन्न कराये जाने को लेकर जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। चुनाव मे डयूटी के लिए आज पुलिस लाईन के मैदान से जनपद की समस्त 06 विधानसभा क्षेत्रो के लिए पुलिस टीम रवाना हुई। पुलिस लाईन से बसों व अन्य वाहनो द्वारा भारी मात्रा मे पुलिसबल सम्बन्धित क्षेत्र के लिए रवाना हुआ।
एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पूर्व मे की गई विभिन्न व्यवस्थाओ के बीच पुलिस लाईन से चुनाव डयूटी के लिए पुलिस टीम रवाना हुई। इस दौरान एसपी टै्रफिक कुलदीप सिंह,सीओ लाईन कुलदीप कुमार,प्रतिसार निरीक्षक मुहम्मद नदीम आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।

विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत ली मीटिंग
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) विधानसभा निर्वाचन २०२२ को स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्नं व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने हेतु आज एसएसपी अभिषेक यादव ने जनपदीय पुलिस व केन्द्रीय पुलिस बल के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग के दौरान पुलिस बल को ड्यूटी के दौरान सतर्क रहने,सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने तथा कोविड-१९ से सुरक्षा एवं बचाव के दृष्टिगत नियमित मास्क पहनने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने हेतु निर्देशित किया गया तथा निर्वाचन को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों पर तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही पोलिंग बूथों पर वोटिंग के लिए आने वाले सभी व्यक्तियो से शालीनता पूर्वक व्यवहार करने, सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन करवाने, वृद्ध एवं दिव्यांग की मदद करने हेतु निर्देशित किया गया।

 

मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)पंकज अग्रवाल खण्ड शिक्षा अधिकारी खतौली(सैक्टर मजिस्ट्रेट) द्वारा विधानसभा सामान्य निर्वाचन-२०२२ को सकुशल संपन्न कराने हेतु परिषदीय विद्यालय खेड़ा चोगावा, अहमदगढ़, हाजीपुर, निठारी में बनाए गए मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक सुविधाओं को पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये। शौचालयों में नियमित सफाई तथा चालू पानी की व्यवस्था ठीक कराने के निर्देश दिए गए। सभी बी०एल०ओ०/पदाभिहितअधिकारियों को अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करने के निर्देश दिये गये तथा इस सम्बन्ध मे ग्राम प्रधानों से भी वार्ता की गयी। सभी बीएलओ को मतदाता पर्ची शत प्रतिशत बाँटने के निर्देश दिये । जिन विद्यालयों के प्रांगण में ईटध् रोडे मिले उन्हें तत्काल हटवाने के लिए प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया गया।

 

फोर्स के साथ किया फ्लैगमार्च

Newsजानसठ। (Muzaffarnagar News)विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कस्बा चौकी इंचार्ज ने कस्बे व ग्रामीण क्षेत्र में सी आई एस एफ फोर्स के कम्पनी कमांडेंट के साथ पैदल फ्लैग मार्च किया। आगामी १० फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयारी है जिसको लेकर कस्बा चौकी इंचार्ज जानसठ गजेंद्र सिंह ने सीआईएसफ कंपनी कमांडेंट के साथ कस्बे व ग्रामीण के भीड़भड़ वाले व संवेदनशील क्षेत्र में भारी पुलिस बल एवं सी आई एस एफ फोर्स के साथ फ्लैग मार्च किया इस दौरान डीएसपी ने लोगों के बीच जाकर संदेश दिया कि चुनाव के दौरान किसी भी व्यक्ति ने किसी गरीब व कमजोर लोगों को डराने धमकाने या फिर किसी भी प्रकार की प्रलोभन देने की चेष्टा की उसके परिणाम भयंकर होंगे सभी नागरिक निडर होकर मतदान करें तथा किसी भी नेता के दबाव में न आएं उन्होंने बताया कि चुनाव को लेकर सी आई एस एफ फोर्स के जवान विधानसभा चुनाव के दौरान क्षेत्र में मौजूद रहेंगे अगर किसी भी शरारती तत्व ने हल्की सी भी शरारत करने की कोशिश की तो पुलिस उसका इलाज अच्छी तरह से कर देगी उन्होंने मतदाताओं से कहा कि किसी भी शरारती तत्व से घबराने की जरूरत नहीं है मतदान को लेकर सभी स्वतंत्र हैं लालच और प्रलोभन में नहीं आना है और निष्पक्ष मतदान करना है जो भी असामाजिक तत्व चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तथा उसकी सूचना पुलिस को तत्काल दे ताकि समय रहते है पुलिस पर कार्रवाई करेगी इस दौरान मुख्य रूप से कंपनी कमांडेंट कस्बा चौकी प्रभारी गजेंद्र सिंह आदि भारी सी आई एस एफ फोर्स व पुलिस बल के साथ मौजूद रहा।

 

भाकियू तोमर की बैठक आयोजित
छपार।(Muzaffarnagar News)गांव खामपुर में भारतीय किसान यूनियन तोमर के प्रदेश अध्यक्ष शहजाद प्रधान के आवास पर आयोजित बैठक में छपार, खोजानगला, दिदाहेडी, रेई, बढीवाला, दत्तियाना, भैसानी, खिंदडिया आदि गांवों के भाकियू कार्यकर्ताओं व गणमान्य लोगों ने प्रतिभाग किया इस दौरान संगठन की मजबूती सहित कई अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी। बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे एवं किसान हितों के लिए सुझाव भी पेश किये। इस मौके पर मुख्य रुप से मुकेश गुर्जर खिंदडिया, पुरकाजी ब्लाक अध्यक्ष अजय त्यागी, मोहम्मद, मोसीन, अयुब मार्शल छपार, नवाब प्रधान, मुखिया, जावेद, प्रदीप, अंकित चौधरी आदि शामिल रहे।

 

जागरूक किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)विश्व हिंदू शक्ति संगठन द्वारा मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें विश्व हिंदू शक्ति संगठन के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने ब्लॉक में सभी को मतदान डालने के लिए जागरूक किया जिसमें संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु तोमर ने कहा कि अपना मतदान अवश्य करें साथ ही अपना बहुमूल्य वोट देकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने का कार्य करें आप किस पार्टी को वोट करें यह जरूरी नहीं है आप वोट करें यह जरूरी हैघ् आप सभी से निवेदन है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करें

 

ठंड में लगातार राहत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) ठंड से अब कुछ राहत मिलती नजर आ रही है हालांकि मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि ठंड का कहर अभी नौ फरवरी तक जारी रहेगा। नौ फरवरी को जहां बारिश होने कीभी सम्भावना है तो ठंड में एक बार फिर इजाफा हो सकता है। हालांकि बसंत पंचमी से लगातार निकल रही धूप से लोगों को काफी राहत मिल रही है जहां दोपहरी में तेज धूप से लोग बैठकर धूप सेककर राहत महसूस कर रहे है वहीं सुबह शाम अभी शीतलहर का दौर जारी है। सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरे में वाहनों की गति मंद पड़ गई। वाहन रेंग-रेंगकर चलते रहे। कोहरा छंटने के बाद दिन में चटख धूप निकली। धूप से लोगों को ठंड से राहत मिल सकी। नौ फरवरी को फिर बादलों की आवाजाही के साथ बरसात हो सकती है। कोहरे में वाहनों की गति मंद पड़ी थी। हेडलाइट जलाने के बाद भी वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे थे। शहर के मुख्य चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलते रहे। राहगीरों ने अलाव में सेंककर ठंड से बचाव का प्रयास किया गया। सुबह करीब दस बजे कोहरा छंट गया और सूर्यदेव दिखाई दिए। दोपहर में तेज धूप निकली। शाम तक तेज धूप खिली रही जिससे लोगों को ठंड से राहत मिल सकी। धूप निकलने से तापमान सामान्य हो गया।

 

कई को दबोचा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 इन्द्रजीत सिंह द्वारा पोक्सो अधिनियम व 67ए आईटी एक्ट में वांछित अभियुक्त शाका गिरी उर्फ रवि उर्फ भूरा पुत्र अशोक कुमार निवासी गोधना थाना पुरकाजी को गिरफ्तार किया।
वहीं थाना छपार पर नियुक्त उ0नि0 मशकूर अली द्वारा प्रकाश में आए अभियुक्तगण बुद्धु पुत्र मजीद निवासी ग्राम फौलादपुर थाना छपार, अहसान पुत्र इरफान, मीर आलम पुत्र नूर आलम निवासीगण ग्राम कुतुबपुर थाना छपार जनपद मुजफ्फनगर को जंगल ग्राम कुतुबपुर से गिरफ्तार किया गया।

जल संरक्षण के प्रति किया जागरूक
मोरना।(Muzaffarnagar News) नेहरू युवा केंद्र द्वारा गांव भुवापुर में जल शक्ति अभियान के तहत सोमवार को पद्मावती महिला यूथ क्लब से जुड़ी युवतियों ने जनजागरण रैली निकाली। जल है तो कल है नारों के माध्यम से कैच द रेन का संदेश दिया। रैली के समापन पर जल संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई। निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमें राजकुमारी अव्वल रही।
जिला युवा अधिकारी प्रतिभा शर्मा के निर्देशन में आयोजित जन जागरण रैली का शुभारंभ प्राथमिक विद्यालय से मुख्य प्रशिक्षक पूनम देवी ने संयुक्त रूप से हरि झंडी दिखाकर किया। रैली गांव की विभिन्न गली मोहल्ले व नई बस्ती से होकर वापस विद्यालय में पहुंची। मुख्य अतिथि ग्राम सुधार सेवा समिति के अध्यक्ष मा. ऋषिपाल सिंह ने जल संरक्षण शपथ दिलाई। इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें राज कुमारी प्रथम, रितु द्वितीय व सोनम तृतीय स्थान पर रही। विजेताओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक प्रीति पाल, भारत ज्ञान विज्ञान समिति के आरके वर्मा, रितु, कोमल, छवि, पूजा, नूतन आदि मौजूद रहे।

 

छात्रों का हुआ सम्मान
खतौली।(Muzaffarnagar News) भारत स्काउट और गाइड उत्तर प्रदेश के अंतर्गत कुंद कुंद जैन इंटर कॉलेज के छात्रों को राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
प्रधानाचार्य अनुराग जैन ने स्काउट गाइड के छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि विद्यालय के छात्र अपनी कौशल कला का प्रदर्शन करते हुए विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। छात्रा प्रशस्ति जैन व स्तुति जैन का सावित्री पुरस्कार से सम्मानित होना गौरव की बात है। बालिकायें शिक्षा व सेवा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रही हैं। स्काउट के रूप में हम छात्रों को ईश्वर देश एवं समाज की सेवा के लिए तैयार करते हैं। मानवता के सेवा में इनके योगदान के लिए ही प्रशस्ति जैन, स्तुति जैन, राजू सैनी, सन्नी, अजय, वरुण, अरुण, रविश, अविनाश, आशीष, अंशुल, अमित, शुभम व अक्षय को पुरस्कार प्रमाण पत्र मिला है। कार्यक्रम संयोजक कुलदीप कुमार एवं नवीन जैन रहे। विद्यालय में समय समय पर छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए शिविर आयोजित होते हैं। इसी के साथ सभी छात्रों ने पॉलीथिन के प्रयोग से बचने व स्वच्छता जन जागरण में सहयोग करने का संकल्प लिया। १० फरवरी को होने वाले विधान सभा चुनाव में अपने आस पास के क्षेत्र में सभी को अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ ली।

 

मतदान के प्रति किया जागरूक
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर में हस्ताक्षर अभियान का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में माननीय प्रबंधक/पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल जी उपस्थित रही जिनके कुशल नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया समस्त विद्यालय परिवार के द्वारा हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से जनता को जागरूक किया गया और संदेश दिया गया हमें अपना मतदान अवश्य करना चाहिए मत हमारा अधिकार है और जिम्मेदारी भी समस्त विद्यालय परिवार को माननीय प्रबंधकध्पालिका अध्यक्ष ने कहां पहले मतदान करें बाद में जलपान वोट ही हमारी ताकत है हमें मतदान अवश्य करना चाहिए तदुपरांत प्रधानाचार्या के द्वारा सम्मानित नागरिकों को जागरूक करते हुए संदेश दिया गया है देश के विकास में दे योगदान सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो साथी ही दिहाड़ी मजदूरी के व्यक्ति भी अब अपना मतदान कर सकते हैं निर्वाचन आयोग के द्वारा मतदान का समय प्रातः ७ः०० बजे से ६ः०० बजे तक कर दिया गया है जो लोग प्रतिदिन मजदूरी पर जाते हैं वह ५ः०० बजे के बाद काम के बाद भी अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं नगर पालिका कन्या इंटर कॉलेज, मुजफ्फरनगर के स्टाफ में बड़ा उत्साह है क्योंकि उनको भी मतदान हेतु ड्यूटी पर जाना है ! आज हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से माननीय प्रबंधकध्पालिका अध्यक्ष, प्रधानाचार्या समस्त स्टाफ यह संदेश देना चाहता है देश के विकास में हमें अपना मतदान अवश्य करना चाहिए!

 

मंडी स्थल का निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र बहादुर सिंह ने मंडी स्थल पहुंचकर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी रवानगी को स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने साफ-सफाई की व्यवस्था के निर्देश दिए और यातायात व्यवस्थाओं को सुचारु रुप से संपन्न कराने को कहा। उन्होंने कहा पोलिंग पार्टी की रवानगी चुनाव आयोग के निर्देशानुसार हर विधानसभा की टेबिल लगाकर और समय से पोलिंग पार्टी की रवानगी कर दी जायेगी। जिसमें किसी भी प्रकार लापरवाही नही की जायेगी।

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 4 =