News
खबरें अब तक...

समाचार

नेटवर्क व इंटरनेट स्पीड कम होने से हुई परेशानी
चरथावल। नेटवर्क व इंटरनेट स्पीड कम होने से नागरिको को काफी परेशानी का सामना करना पडा। कस्बावासियो का आरोप है कि अधिकारियो व टावर कर्मचारिया की मिलीभगत से कई घण्टो क्षेत्र मे नेटवर्क सेवा ठप रहती है। पिछले एक माह से लगातार घण्टो-घण्टो नेटवर्क गायब होने की शिकायत मिल रही है,लेकिन कोई सुनवाई न होने व मोबाइलोेेेे मे नेटवर्क न आने से परेशान हैं।

 

अधिवक्ता आज न्यायिक कार्य नहीं करेंगे
मुजफ्फरनगर। 4 जनवरी को दोपह १२-०० बजे दिन फैथम हाल में देवदत्त कौशिक पेशकार जनपद न्यायाधीश न्यायालय मुजफ्फरनगर के निधन पर जिला बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर की शोक सभा होगी जिस कारण अधिवक्तागण न्यायालयों फ़ोरम एम ए सी टी आदि में कोई न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। कलीराम अध्यक्ष व अरुण कुमार शर्मा महासचिव जिला बार एसोसिएशन मुजफ्फरनगर ने यह जानकारी दी।

 

कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से पुलिस ने कई वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 शिवकुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त अजय पुत्र शेरपाल निवासी ग्राम गॉधीनगर थाना नई मण्डी जनपद मुजफ्फरनगर को रजवाहा रोड मण्डी से गिरफ्तार किया। वहीं थाना ककरौली पर नियुक्त थानाध्यक्ष उ0नि0 मुकेश सोलंकी द्वारा वॉछित अभियुक्त दानिश पुत्र शाहबाज निवासी ग्राम चोरावाला थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम दौलतपुर बस अड्डे से गिरफ्तार किया गया।

 

तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 आनन्द पोसवाल द्वारा थाना चरथावल के हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त अंकित उफ्र बबलू उर्फ लादेन पुत्र प्रदीप निवासी ग्राम बिरालसी थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर को रोनी हरजीपुर अस अड्डे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर नाजायज बरामद किया गया। वहीं थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 अमीर सिंह द्वारा अभियुक्त सुभाष पुत्र बाबू निवासी ग्राम सैदपुरा थाना तितावी जनपद मुजफ्फरनगर को शनिदेव मन्दिर ग्राम जसोई से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया गया।

 

चोरी की बाईक सहित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 नितिन कुमार द्वारा अभियुक्त राजुपाल उफ्र राजे पुत्र चतरसिंह निवासी मायानगर सहसपुर फिराजपुर थाना बहसूमा जनपद मेरठ को चीतल कट निर्माणाधीन पुल के नीचे से गिरफ्तार किया। अभियुक्त के कब्जे से 01 मोटर साइकिल सुपर स्पेलेन्डर फर्जी नम्बर प्लेट यू0पी0 15 बी0वी0 7317 लगी बरामद की गयी।
मुजफ्फरनगर। थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा अभियुक्तों शकील पुत्र सूलेमान निवासी मौहल्ला गोकलपुर कस्बा व थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर, जयवीर पुत्र पलटू निवासी ग्राम सौरभ थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर को कस्बा शाहपुर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से 4000 हजार रूपए नकद व पर्चा सट्टा, गत्ता, पेन्सिंल बरामद की गयी।

 

झगडे की झूठी सूचना पर दौडी पुलिस 1 News 2 |
मुजफ्फरनगर। झूठी सूचना ने पुलिस को परेशान कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस काफी देर तक छानबीन मे जुटी रही। जानकारी के अनुसार आज दोपहर के वक्त मनीष नामक व्यक्ति ने यूपी डायल 112 पर अपने साथ झगडे की सूचना दी,झगडे की सूचना मिलते ही आनन फानन मे पीआरवी 2199 बताए गए स्थान पर पहुंच गई। बताया जाता है कि उक्त स्थान पर ना तो फोन करने वाला नजर आया और ना ही कोई झगडा। इतना ही नही पुलिस को फोन करने वाले ने अपना फोन भी बन्द कर लिया। पुलिस ने रामलीला टिल्ला की गली नम्बर 2 मे घर घर झगडे के सम्बन्ध मे जानकारी ले रही है। पुलिस को ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए जो बेवजह पुलि का समय बर्बाद करते हैं।

 

जलभराव से ग्रामीणों को हो रही परेशानी
छपार। ग्राम छपार में ग्राम पंचायत के द्वारा लगाई गई पानी की टंकी की सप्लाई के लिए डाले गए पाइपों के द्वारा मोहल्लों में जलभराव हो रहा है जिससे नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सभी ग्रामवासी जलभराव को लेकर है परेशान है और अधूरे कार्य को लेकर ग्रामवासियां में रोष है उन्होंने समस्या से निजात दिलाने की मांग की।

 

शराब सहित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना भौराकलां पर नियुक्त उ0नि0 योगेश शर्मा द्वारा अभियुक्त चरण सिंह पुत्र समीरू निवासी ग्राम कपूरगढ थाना भौरांकलां जनपद मुजफ्फरनगर को कटार सिंह की मूर्ति कस्बा भौराकलां से गिरफ्तार किया गया। अभियुकत के कब्जे से 15 पववे अवैध शराब तोफा मार्का बरामद की गयी।

राज्यमंत्री से मिलें अधिवक्ता, कई समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा5 News News |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री कपिलदेव अग्रवाल से मिले अधिवक्ताओ ने कचहरी परिसर मे उचित साफ-सफाई व्यवस्था, जल निकासी, अलाव की व्यवस्था एवं पीने के पानी की व्यवस्था व लाईटो की व्यवस्था आदि विभिन्न समस्याओ के समाधान की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौपा।
जिला बार संघ अध्यक्ष कलीराम व बार संघ महासचिव अरूण कुमार शर्मा के नेतृत्व मे मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के गांधीनगर स्थित आवास पर पहुंचे अधिवक्ताओ ने कचहरी परिसर से जुडी विभिन्न समस्याओ के समाधान की मांग को लेकर मंत्री कपिलेदेव अग्रवाल को एक ज्ञापन सौपा। प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि कचहरी परिसर मे सफाई की व्यवस्था दुरूस्त नही है। शाम के वक्त कचहरी परिसर मे अंधेरा छा जाता है। अतः कचहरी मे स्ट्रीट लाईट लगवाई जाए ताकि शाम के वक्त कचहरी मे अंधेरा ना रहे। वकीलों ने बताया कि कचहरी मे पीने के पानी की भी उचित व्यवस्था नही है। सभी अधिवक्ताओ तथा जनपदभर से रोजाना आने वाले करीब 2 ढाई हजार लोग भी कचहरी मे लगे हैण्डपम्प का पानी पीते हैं। इतना ही नही कचहरी मे पानी की निकासी की भी एक बडी समस्या है। पानी की निकासी ना हो पाने के कारण बरसात के दिनो मे कई स्थानो पर जलभराव हो जाता है। पानी की निकासी के लिए सीवर व्यवस्था हो की जाए। बढती सर्दी के मददेनजर अलाव जलवाया जाए। ताकि दूर दराज व ग्रामीण अंचल से आने वाले वादकारी भी ठण्ड से बचने के लिए हाथ सेक सकें। ज्ञापन सौपन ेवालो मे जिला बार संघ अध्यक्ष कलीराम, महासचिव अरूण शर्मा, ब्रजभूषण शर्मा, पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद शर्मा,सुनील दत्त,सुरेन्द्र मैनवाल,राजकुमार शर्मा,दिवाकर शर्मा,राजीव गोस्वामी,अमित वर्मा एड.,श्यामाचरण पंवार एड.,कमल कान्त एड., आदि अनेक अधिवक्तागण मौजूद रहे।

 

बारिश ने बढाई सर्दी
मुजफ्फरनगर। पल पल बदलने मौसम के मिजाज से लोग हलकान रहे। बारिश व सर्द हवाओ के कारण लोग अपने घरो मे दुबके रहने को मजबूर रहे। सर्दी के कारण बाजारो मे भी सन्नाटा सा पसरा रहा। रातभर बूंदाबांदी से ठंड गई है। जनपद मे कई स्थानो पर ओले भी पडे तो कहीं आसमान मे गडगडाहट होती रही। आसमानी पानी पाले को खत्म कर सकता है। कामकाजी लोगो के लिए रविवार का दिन सूकून भरा रहा। अक्सर लोग अपने घरो मे रजाई मे दुबके रहे। बरसात फसलो के लिए सोने पर सुहागा साबित हो रही है। बरसात व सर्द हवाओं से एकाएक बढी सर्दी ने जनजीवन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया। दिनभर चली ठण्डी हवाओ के कारण कामकाज पर इसका असर देखने को मिला। अक्सर दुकानदार सर्दी के कारण हाथ पर हाथ रखकर बैठे रहे तथा ग्राहको की बाट जोहते नजर आए।

 

बारिश के साथ ओला पढने से बढी ठंड6 News 2 |
बुढ़ाना। ओले पड़ने के बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई। जिससे लोग काफी समय तक लिहाफों में ही दुबके रहे और ठंड में भी जबरदस्त इजाफा हो गया। रविवार की सुबह लगभग ७ बजकर २० मिनट पर अचानक से ओले पड़ने शुरू हो गये। उसके बाद बारिश शुरू हो गई। ओले पड़ने व बारिश के शुरू होने से ठंड में इजाफा हो गया और लोग घरों के अंदर ही दुबके रहे। इस बारिश की घोषणा मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही कर दी थी। बुढ़ाना ब्लाक के गांव फतेहपुर नीमखेडी में भी जबरदस्त ओला पड़ने से लोग ठंड बढ़ने पर कांप गये। किसानों ने खेतों में पड़े ओलो के फोटो लिए। दूसरी और बारिश ने उन किसानों को रुलाकर दिया जिन्होंने अभी तक गेंहू की बुआई भी नहीं की थी और उन्होंने अपने खेत पिछले हफ्ते ही प्ले किए थे। हालांकि अभी २६ जनवरी तक पछेते गेंहू बोये जा सकते हैं लेकिन अगर इसी तरह बारिश होती रही तो किसान गेंहू की फसल नहीं ले पायेंगे। अन्य फसलों के लिए ये बारिश वरदान बनी है। आज खेतों में गन्ने की छुलाई नहीं हुई। जिसके चलते उन किसानों को दिक्कत आयेगी जिनकी शुगर मिल से पर्ची आई हैं। कुल मिलाकर सुबह से शुरू हुई बारिश व ओलों ने ठंड पैदा कर ही दी।

 

वोटर लिस्ट से नाम कटने से ग्रामीणों ने किया हंगामा7 News |
मुजफ्फरनगर। वोटर लिस्ट से नाम कटने से क्षुब्ध ग्रामीणो ने पोलिंग बूथ पर प्रदर्शन कर उचित कार्यवाही की मांग की। विदित हो कि ग्राम पंचायत चुनाव सिर पर है। आरोप है कि जगह-जगह से वोटरों के वोट कटने के आरोप लग रहे हैं। ऐसा ही प्रकरण पुरकाजी ब्लॉक के गांव खाईखेडी गांव मे ग्रामीणो ने देखने मे आया है। जहां बूथ पर वोट बनवाने व कटी वोटों की आपत्ति दर्ज कराने जब जो लोग वहां पहुंचे तो आरोप है कि बीएलओ वहां से नदारत मिले। ग्रामवासियो का कहना है कि पिछले काफी दिनो से बीएलओ गांव मे दिख नही रहे हैं। इस प्रकार तो ग्रामीणो को अपने वोट के अधिकार से भी वंचित होना पड सकता है। ग्रामीणो ने पोलिंग बूथ पर प्रदर्शन कर प्रशासन से सहयोग की अपील की। ग्रामीणों ने पोलिंग बूथ पर प्रदर्शन कर प्रशासन से सहयोग की अपील की

रजवाहे की पटरी टूटने से जलमग्न हुए खेत9 News 1 |
मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर क्षेत्र के गांव मुबारिकपुर में रजवाहे की पटरी टूटने से किसानों के खेत जलमग्न हो गये। किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है । कल से लगातार चल रहा पानी किसानों ने पटरी बंद करने की कोशिश भी की मगर सफलता नहीं मिल पाई। ग्रामीणों का आरोप है कि सिंचाई विभाग को सूचित करने के बाद भी रजवाहे का पानी बंद नहीं किया गया है। सारी फसल जलमग्न हो जाने से खेती का काफी नुकसान हो गया है। ग्रामीणों का कहना है को सिंचाई विभाग को उनकी समस्या को गम्भीरता से लेना चाहिए ताकि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति न हो।

 

 

सपाईयों में किसानों की मौत से रोष
मुजफ्फरनगर। दिल्ली बॉर्डर पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों की लगातार सर्दी के कारण हो रही मौत को लेकर समाजवादी पार्टी ने भाजपा और केन्द्र सरकार के खिलाफ रोष जताया है। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने केन्द्र सरकार असंवेदनशील होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों की चिंता को छोड़कर पीएम नरेन्द्र मोदी को आंदोलनकारी किसानों का जीवन बचाने के लिए काम करना चाहिए। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाये गए जनविरोधी व किसान विरोधी कृषि बिलां की वापसी की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन एक माह से ज्यादा होने पर कड़ाके की ठंड व खुले आसमान के नीचे आंदोलकारी किसान बड़ी संख्या में मौत का शिकार हो रहे हैं, लेकिन भाजपा की संवेदनहीन सरकार किसानों की शहादत पर भी मौन साधे बैठी है। सपा आंदोलनकारी किसानों की लगातार मौत पर किसान परिवारों के प्रति संवेदना व शोक व्यक्त करती है। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने कहा कि भाजपा सरकार को अपने नवरत्न उद्योगपतियों के प्रति समर्पण को छोड़कर दुखी किसानों की परवाह करते हुए किसान विरोधी कानूनों को तत्काल वापस लेने के साथ प्रत्येक मृतक आंदोलनकारी किसान परिवारों को एक करोड़ की सहायता व सरकारी नौकरी देने की मांग करती है। प्रमोद त्यागी ने कहा कि सपा भी म्रतक किसान परिवारों की जल्द ही आर्थिक मदद करेगी तथा जनमानस को किसानों की मांग के समर्थन में आगे आना चाहिए।

 

मुजफ्फरनगर में अति पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के कार्यालय पर शिक्षा की देवी माता सावित्री बाई फुले की मनाई जयंती 10 News 2 |
मुजफ्फरनगर। भारतीय अति पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के टाऊन हाल स्थित कार्यलय पर देश की प्रथम महिला शिक्षिका, शिक्षा की देवी माता सावित्री बाई फुले की 187 वीं जयंती मनाई गई। जिसमें उनके चित्र पर माला अर्पित कर उनके जीवन काल पर प्रकाश डाला गया।
मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन प्रजापति ने कहा है कि शिक्षा की देवी माता सावित्री बाई फुले ने दबे कुचले समाज को आगे बढ़ाने का काम किया। वहीं उन्होंने देश की प्रथम महिला शिक्षका के रूप में महिलाओं को शिक्षित करने का काम किया। जिसकी वजह से उन्हें बहुत समाजिक यातनाएं व उत्पीड़न से गुजरना पड़ा। लेकिन उन्होंने हार नही मानी और देश की महिलाओं को उनके हक अधिकार दिलाने का बीड़ा उठाया और उन्हें सामाजिक हक दिलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि हमें भी एकजुट व जागरूक होकर समाज हित में कार्य कर उनके बताये सदमार्ग पर चलना चाहिए।
इस दौरान जिला अध्यक्ष रामपाल सिंह पाल, जिला सचिव राम सिंह पाल,प्रभारी रामनिवास प्रजापति एडवोकेट, प्रभारी श्याम सुंदर प्रजापति,मंडल उपाध्यक्ष अजय सैनी, मोर्चा नेता अंकुर प्रजापति, कमल गौतम, श्यामलाल प्रजापति,प्रमोद प्रजापति आदि लोग उपस्थित रहे।

 

क्रेडिट कार्ड के बहाने महिला से हड़प ली लाखों की रकम
मुजफ्फरनगर। महिला ने गांव के ही व्यक्ति पर धोखाधड़ी से डेढ़ लाख रुपए हड़पने का आरोप लगाया है थाने पर प्रार्थना पत्र देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
भोपा थाना क्षेत्र के भोकरहेड़ी निवासी महिला सुमन ने थाने पर प्रार्थना पत्र देकर बताया कि परिवार के ही एक व्यक्ति ने उससे छः हजार रूपये लेकर उसका क्रेडिट कार्ड बनवा दिया था। इसके बाद क्रेडिट कार्ड से उसने धोखा धड़ी कर लगभग दो लाख रुपए निकाल लिए जिनमें से मात्र उसे साठ हजार रूपये ही मिले है। महिला का आरोप है कि जब उसने इस संबंध में जानकारी करने के बाद आरोपी से बातचीत की तो उसने गाली गलौज करते हुए पीड़िता के साथ मारपीट भी की। महिला ने थाने पर प्रार्थना पत्र देकर पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है थानाध्यक्ष सूबेसिंह यादव ने बताया कि मामले की जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी ।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two − one =