News
खबरें अब तक...

समाचार

विपणन सहकारी समिति नावला द्वारा २००० वृक्षों का पौधारोपण

मुजफ्फरनगर। सहायक जिला उद्यान अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश की धरा को हरा-भरा करने के लिए चलाए जा रहे वृक्षारोपण जन अभियान २०२१ में भागीदारी तय करते हुए औद्यानिक उत्पादक एवं विपणन सहकारी समिति नावला द्वारा २००० वृक्षों का पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप जिला अधिकारी खतौली इंद्र कांत द्विवेदी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार सिह रहे। इस अवसर पर ग्रामीणों को जन आंदोलन में शामिल करने के लिए आम, अमरूद, जामुन, बेल पत्थर आदि पौधों का निशुल्क वितरण किया गया इस अवसर पर उप जिला अधिकारी इंद्र कांत द्विवेदी ने कहा कि मान्य मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में संचालित पौधारोपण अभियान जहां एक और धरती को हरा-भरा करके पर्यावरण को स्वच्छ एवं शुद्ध करेगा, वही दूसरी ओर आने वाले समय में किसी भी महामारी से लड़ने में सक्षम रहेगा क्योंकि जब हमारा पर्यावरण शुद्ध होगा तो मानव की जीवनप्रतिरोधक क्षमता स्वतः बढेगी जिससे कोई भी बीमारी अपना असर नहीं दिखा पायगी। उन्होंने कहा कि फलदायक वृक्षारोपण सेधरा की सुंदरता बढ़ने के साथ-साथ पक्षियों को भी जीवन संरक्षण मिलेगा।
पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार सिंह ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए आह्वान किया कि अपने जीवन में वृक्षों के महत्व को समझ कर पौधारोपण किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण करने के लिए वृक्षों का रोपा जाना अति आवश्यक है तभी हमारी आने वाली नस्लों को शुद्ध हवा मयस्सर हो सकती है। उन्होंने सभी जनमानस से वृक्षारोपण जन अभियान २०२१ में अपनी अपनी भूमिका व सहभागिता निभाने की अपील की है। सहायक जिला उद्यान अधिकारी आरके गौतम में किसानों के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में किसानों को जानकारी देते हुए बताया कि कम से कम पानी का प्रयोग करके अधिक से अधिक खेती करनी चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता दिनेश कुमार त्यागी(पचदरा) नेकी तथा संचालन सुभारती विश्वविद्यालय के डायरेक्टर सरदार अहमद ने किया। इस अवसर पर ग्राम प्रधान अनुज त्यागी समिति के उपसभापति सुधीर कुमार त्यागी, उद्यान विभाग से नवीन त्यागी, नरेश चंद, आदेश कुमार लंबरदार, सोमिर्मेंद्र मुनीम, संदीप कुमार त्यागी, विनीत कुमार त्यागी, मोहम्मद मोबीन त्यागी, काबिल त्यागी, रामकुमार दरोगा जी, के अलावा समिति सभापति असलम त्यागी एवं सचिव आरिफ मुख्य रूप से उपस्थित रहे। उन्होने कहा कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से हर साल रिकॉर्ड पौधरोपण हुआ है। योगी जी के सफल नेतृत्व एवं अथक प्रयासों से चलाई गई वृक्षारोपण जन अभियान पौधरोपण के कारण पिछले चार साल में उत्तर प्रदेश में वनावरण और वृक्षावरण दोनों में वृद्धि हुई है। फॉरेस्ट सर्वे ऑफ इंडिया की स्टेट फारेस्ट रिपोर्ट २०१९ के अनुसार उत्तर प्रदेश में २०१७ की तुलना में वनावरण में १२७ किलोमीटर की वृद्धि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश का वृक्षावरण राष्ट्रीय औसत २.८९ फीसद की तुलना में ३.०५ फीसद है।

 

जनपद के विकास कार्यों को गति प्रदान करने के निर्देश दिएKapil News |
मुजफ्फरनगर। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण कार्यालय का औचक निरीक्षण कर प्रधानमंत्री योजना के आवास आवास तुरंत आबंटित करने व जनपद के विकास कार्यों को गति प्रदान करने के निर्देश दिए। नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि २०२२ तक सबका अपना घर हो। इसी कड़ी में उन्होंने कल (०५ जुलाई) मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण में पहुँचकर प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन व निर्माणाधीन योजनाओं की वर्तमान स्थिती की जानकारी ली। मंत्री कपिल देव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार द्वारा सभी जनपदों में विकास कार्यों की गति तीव्रता के साथ आगे बढ़ी है। इस अवसर पर उन्होंने सचिव एम.डी.ए. महेंद्र सिंह को जनपद में चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता, महायोजना २०३०, नक्शों की स्वीकृति में तीव्रता, शहर व शुकतीर्थ के श्मशान घाटों के सौंदर्यकरण व मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण के कार्यालय में ५०० सीटिंग वाले एक मीटिंग हॉल की स्थापना के लिए निर्देशित किया।
सचिव महेंद्र प्रसाद ने जनपद में चल रही विकास योजनाओं, प्रधानमंत्री आवास योजना व आगामी योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक बताया।

 

डा. वीरपाल निर्वाल को बधाई देने वालों का तांता लगा
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष चुने जाने के बाद डा. वीरपाल निर्वाल को बधाई देने वालों का तांता लगा है। आज प्रमुख व्यापारी नेता, अखिल भारतीय वैश्य अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष व समाजसेवी सुरेंद्र अग्रवाल व भाजपा के वरिष्ठ भाजपा नेता वैभव त्यागी, प्रदीप शर्मा ने उनसे मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दीं और आशा जताई कि जमीन से जुडे डा. वीरपाल निर्वाल जिले के विकास को आगे बढाने के लिए बेहतर काम करेंगे।

 

 

एक तमंचा फैक्ट्री पकडने के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया4 News 2 |
मुजफ्फरनगर। थाना मंसूरपुर ने दूधाहेडी में एक इंटर कॉलेज की खाली पडी पुरानी बिल्डिंग में एक तमंचा फैक्ट्री पकडने के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय ने आज प्रेस वार्ता में खुलासा करते हुए बताया कि मंसूरपुर थानाप्रभारी के पी सिंह व उप निरीक्षक मशकूर अली व उप निरीक्षक धीरेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर दूधाहेड़ी जाने वाले रास्ते पर रजवाहा के पास महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज की खाली पड़ी पुरानी बिल्डिंग में तमंचा बनाने की फैक्ट्री चलाकर तमंचे बनाते हुए चार व्यक्तियों को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया। एक आरोपी चंद्रसेन पुत्र नाहर सिंह निवासी ग्राम शेरनगर थाना नई मंडी मुजफ्फरनगर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त अवैध हथियार बनाकर बेचते थे। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में तमंचे बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों में इकराम पुत्र साजिद निवासी दूधाहेड़ी थाना मंसूरपुर वह नीरज पुत्र रामपाल निवासी जौहरा थाना मंसूरपुर जिला मुजफ्फरनगर व भीकम सिंह पुत्र राजाराम निवासी कवाल थाना जानसठ व राकेश पुत्र रमेश चंद निवासी अंबेडकर वाली गली अलमासपुर थाना नई मंडी मुजफ्फरनगर बताए गए हैं।
पकडे गए अभियुक्तों से दो मस्कट ३१५ बोर, एक मस्कट १२ बोर, ५ तमंचे ३१५ बोर, २ तमंचे १२ बोर, ४ कारतूस जिंदा १२ बोर, ३ जिंदा कारतूस १५ बोर, १० अनबने तमंचे, जिसमे २ अधबने तमंचे १२ बोर व ७ अधबने तमंचे ३१५ बोर व १ बाड़ी तमंचा, १५ नाल १२ बोर, ७ नाल १२ बोर, शिंकजा एक, ग्राइंडर मशीन एक, ग्राइंडर मशीन ब्लैड २, ड्रिल मशीन १, फायरिंग पिन १०, बिट १० छोटी व बड़ी ६, आरी लौहे की, लोहे की आरी ब्लैड ३, छेनी लोहे की ३, पेंचकस, हथौड़ी, रेती, स्प्रिंग २८, पलास २, केबल आदि उपकरण बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियो के खिलाफ पूर्व में भी आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।

 

 

नेशनल हेल्थ मिशन अर्बन ऐरिया(आरआरटी कोविड -१९) के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया5 News 4 |
मुजफ्फरनगर । आरआरटी कोविड १९ के सदस्यों कि समस्याओं का समाधान अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद हो गया।
डीएम कार्यालय पर आज नेशनल हेल्थ मिशन अर्बन ऐरिया(आरआरटी कोविड -१९) के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। उनका नेतृत्व कर रही डॉ अमृत ने बताया कि आरआरआरटी कोविड-१९ के प्रार्थीगण को ३ माह के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड १९ में ड्यूटी के लिये रखा गया था पर किन्तु २ माह का समय बीत जाने के बाद ही प्रार्थीगण का कान्ट्रेक्ट समाप्त कर दिया गया है । मुख्यमंत्री द्वारा कोविड १९ के फन्ट लाईन हेल्थ वर्कर को २५ प्रतिशत इन्क्रीमेन्ट दिया जाना था । जो कि अब तक भी (आरआरटी कोविड -१९) के किसी भी सदस्य को नही दिया गया है और न ही १०० दिन कार्य करने पर सर्टिफिकेट भी प्रार्थीगण मे से किसी को नहीं दिया गया है। अब (आर आरटी कोविड -१९) की टीम को उक्त कार्य से हटकर नये सदस्यों की नियुक्ति की जा रही है जबकि प्रार्थीगण को हटाने का कोई कारण भी प्रार्थीगण को नहीं बताया गया है । उन्होंने मांग की कि कोविड -१९ मे लगे डॉक्टर्स व पैरामैडिकल स्टॉफ़ को प्राथमिक स्वास्थ केन्द्रों का प्रभार दिया जाना सुनिश्चित करें एवं प्रार्थीगण की सैलरी दिलवाई जाए। सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह ने उनकी समस्याओं को सुना एडीएम फाइनेंस आलोक कुमार व सीएमओ ऑफिस से विभागीय अधिकारियों ने इनके बीच पहुंचकर इनकी सारी समस्याओं को सुना और पूरी जानकारी ली व उन्हें शासनादेश के बारे में बताया। काफी गहमागहमी के बाद इनकी रुकी हुई तनख्वाह व जितने दिन तक कोविड मे कार्य किया है उसका प्रमाणपत्र देने की बात पर सहमति बनी कि और इनकी समस्याओं का हर संभव निदान करने का सभी अधिकारियों ने आश्वासन दिया। तब जाकर मामले का हल हुआ।

 

 

छ दिवसीय निशुल्क टीकाकरण (वैक्सीनेशन) कैंप का आयोजन6 News 3 |
मुजफ्फरनगर। भारत विकास परिषद मुजफ्फरनगर सम्राट, कीर्ति व शिखर शाखा द्वारा ’छ दिवसीय निशुल्क टीकाकरण (वैक्सीनेशन) कैंप का आयोजन जिला चिकित्सा अधिकाकी टीम के सहयोग से जैन स्थानक आर्य समाज रोड़ डॉ राकेश अग्रवाल के बराबर गली में निरन्तर आयोजित किया गया। वैक्सीनेशन कार्यक्रम के छठे व अन्तिम दिन का शुभारंभ प्रान्तीय अध्यक्ष शरत चन्द्रा, प्रा० उपाध्यक्ष परमकीर्ति शरण अग्रवाल, प्रा० महासचिव डॉ आर.के.सिंह,प्रा० संगठन सचिव नवीन सिंघल,प्रा० मार्गदर्शक राम कुमार तायल, प्रा० चौयरमेन अरुण खण्डेलवाल, निष्काम गर्ग, पवन गोयल ष्ट्र का सानिध्य प्राप्त हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रान्तीय अध्यक्ष शरत चन्द्रा ने कहा कि प्रान्त में सभी शाखाओं में सेवा कार्य हो रहे है लेकिन सम्राट शाखा के इस छ दिवसीय मैराथन कैंप की सराहना की उन्होंने कहा कि शाखा संस्थापक व प्रा० उपाध्यक्ष परमकीर्ति शरण अग्रवाल ने सभी सदस्यों में उर्जा का संचार कर दिया है उन्होंने शाखा के सभी सदस्यों की प्रशंसा की । शाखा पदाधिकारियों ने सभी अतिथियों का पटका पहनाकर स्वागत किया अध्यक्ष सुनील गर्ग ने कहा कि निकट भविष्य में भी प्रशासन द्वारा दिए गए किसी भी सेवा कार्य के लिए शाखा हमेशा तैयार रहेगी। आज कार्यक्रम अत्यधिक सफल रहा जिसका पूरा श्रेय सम्राट शाखा के अति उत्साहित सदस्यों को जाता है। उपरोक्त कार्यक्रम मे छठे दिन सौम्य कुच्छल ( कोषाध्यक्ष) कीमती लाल जैन, श्रीमती शशि सिंघल (महिला संयोजिका), अशोक सिंघल,प्रवीण सिंघल,विनय शर्मा, संजीव सिंघल, रोहिताश कर्णवाल एडवोकेट, प्रेम प्रकाश एडवोकेट, विराट जैन व कीर्ति शाखा से श्रीमती मोनिका शर्मा, प्रीति कंसल, प्रीति अग्रवाल का विशेष सहयोग रहा।

 

 

डीएसएम शुगर मंसूरपुर में श्रम विभाग के तत्वाधान में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन
7 News 3 |मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश वन महोत्सव, २०२१ के शुभ अवसर पर आज डीएसएम शुगर मंसूरपुर में श्रम विभाग के तत्वाधान में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ क्षेत्रीय विधायक विक्रम सिंह सैनी, सहायक श्रमायुक्त श्रीमती प्रतिभा तिवारी व चीनी मिल उपाध्यक्ष अरविंद कुमार दीक्षित द्वारा पौधा लगाकर किया गया। अपने संबोधन में चीनी मिल उपाध्यक्ष ने कहा कि वन है तो हम हैं, पेड़ लगाएं जीवन बचाएं इसी सोच के साथ हम इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं तथा फैक्ट्री मैनेजर रविंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आज इस कार्यक्रम में १५१ पौधे लगाए गए हैं, लेबर ऑफिसर अरविंद सिंह नेगी, शाहिद अली, अपर प्रबंधक शिव कुमार सिंह, संजीव शर्मा, करण सिंह, बृजराज, नंदकिशोर एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी गणों द्वारा भी पौधारोपण कर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान प्रदान किया गया।

 

 

ओकाया पावर बैटरी के सौजन्य वृक्षारोपण अभियान8 News 2 |
मुजफ्फरनगर। स्थानीय ग्रेन चौम्बर पब्लिक स्कूल की जूनियर विंग में ओकाया पावर बैटरी के सौजन्य वृक्षारोपण अभियान – २०२१ के तहत १०० पेड़ लगाने का लक्ष्य पूर्ण किया गया। इस अवसर पर स्कूल उपाध्यक्ष श्री महेश चंद गर्ग, प्रबंधक विनोद संगल, डायरेक्टर डॉ० एम० के० गुप्ता, ओकाया पावर बैटरी के एरिया मैनेजर सचिन वर्मा, प्रधानाचार्य आजाद वीर, जूनियर विंग हैड मिस्ट्रेस श्रीमती ममता चौहान, कोर्डिनेटर आशीष कुमार त्यागी, अनि अग्रवाल आदि ने स्कूल स्टाफ के साथ वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण में सागौन, अर्जुन, तुन, बॉटलब्रश, अमरूद और बकान आदि के पौधों का रोपण किया गया। श्री विनोद संगल ने कार्यक्रम में वृक्षों की महत्ता के बारे में बताते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण हमारे लिए महत्वपूर्ण है और इसकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। अतः ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगायें और अपने एवं अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए पर्यावरण को सुरक्षित करे। वृक्ष जीवन है । वे हमें जीवनदायिनी ऑक्सीजन प्रदान कर है। वृक्ष पर्यावरण को सुरक्षा प्रदान करते है।

 

 

डी.ए.वी. कॉलेज मुज़फ्फरनगर में  वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन
9 News 2 |मुजफ्फरनगर। पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के अंतर्गत  डी.ए.वी. कॉलेज मुज़फ्फरनगर में पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के अंतर्गत वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया ! कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विजय शुक्ला (जिलाध्यक्ष भाजपा ) एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुदर्शन सिंह बेदी, डा. एम.के.बंसल (सचिव डी.ए.वी. कॉलेज) रहे !
कार्यक्रम की शुरुआत बहिन पूजा द्विवेदी के द्वारा पर्यावरण पर एक सूंदर गीत की प्रस्तुति के साथ शुरू हुई ! कार्यक्रम का सञ्चालन अमित गुप्ता (जिला संयोजक पर्यावरण संरक्षण गतिविधि ) द्वारा किया गया ! विद्यालय कैंपस में बीएड विभाग के सामने तथा गर्ल्स पार्क में विभिन्न प्रकार के छायादार, फलदार वृक्ष तथा कुछ सूंदर पुलवावाले पौधे लगाए गए ! पौधो की व्यवस्था आचार्य कुल के सदस्य बहिनो में बहिन अर्चना, बहिन संतोष शर्मा, बहिन पुष्पा रानी, सुरेंद्र पाल, पुजा द्विवेदी (( जिलाध्याक्षिका प्राथमिक शिक्षा समिति एकल विधालय अभियान ), बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की जिला संयोजिका बहिन नीरज गौतम आदि द्वारा की गयी !
इस कार्यक्रम सफल आयोजन में में मुख्य रूप से डीएवी कॉलेज मुजफ्फरनगर की प्राचार्य डॉ शशि शर्मा एवं वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. राहुल शर्मा, पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के जिला स्वयंसेवी संस्थान प्रमुख अंकुर गुप्ता,जिला प्रचार प्रमुख रविकांत अग्रवाल, एस.एस.दास चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमेन संदीप दास, आचार्य कुल से राखी गोयल, सुरेंद्र पाल (सचिव), अलका सैनी , काजल, पुष्पा रानी, समन्वय स्तम्भ से राकेश अरोरा का मुख्य योगदान रहा ! इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में कुलदीप त्यागी (प्रोग्राम ऑफिसर) एंड नितिन कुमार (प्रेरक -मेरठ सेवा समाज संवाद परियोजना ) प्रमुख समाज सेवीका चंद्रमुखी यादव, गीता ठाकुर भी उपस्थित रहे ! वृक्षारोपण कार्यक्रम के पश्चात् कॉलेज में कॉलेज सचिव डा. एम.के. बंसल के साथ पर्यावरण संरक्षण हेतु पॉलिथीन के निस्तारण हेतु ईको ब्रिक्स के निर्माण तथा कॉलेज परिसर में आयुर्वेद वाटिका निर्माण के सम्बन्ध में चर्चा की गयी ! इस सम्बन्ध में डा. एम.के बंसल ने बताया कि हम सभी विधार्थियो के माध्यम से ईको ब्रिक्स तैयार करवाकर कंस्ट्रक्शन कार्य में प्रयोग करेंगे तथा कॉलेज में आयुर्वेद वाटिका भी बनवाएंगे ! वृक्षारोपण के साथ-साथ वृक्ष का संरक्षण अत्यंत आवश्यक है इसलिए पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के एनजीओ कार्यविभाग के प्रमुख अंकुर गुप्ता ने सभी संस्थाओं एवं नागरिकों से इस मुहिम में जुड़ने का अनुरोध किया है ताकि मुजफ्फरनगर को सबसे ग्रीन सिटी बनाने में सफलता प्राप्त की जा सके ! स्वच्छ भारत मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक बलजीत सिंह ने आज के कार्यक्रम के सफल बनाने में सहयोग करने वाली सभी संस्थाओ का धन्यवाद भी दिया ! साथ ही उन्होंने कहा कि सभी संस्थाओं के सहयोग से पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के साथ मिलकर किया जा रहा , वृक्षारोपण का यह कार्य निरंतर जारहेगा ।

 

डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी की १२२वी जयंती पर श्रद्धाजंलि दी गई10 News 2 |
मुजफ्फरनगर। प्रवीण शर्मा जिला मीडिया प्रभारी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि गाँधीनगर स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर एक देश में विधान दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेगा ऐसे महान शिक्षाविद, राष्ट्रचिंतक, प्रखर राष्ट्रवादी व देश सेवा में अपना सम्पूर्णवन समर्पित कर देने वाले भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी की १२२वी जयंती पर जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला उपस्थित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ द्वारा उनके चित्र के समक्ष उनको कोटि-कोटि नमन करते हुए पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी गई।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि डॉ० मुखर्जी एक प्रख्यात शिक्षाविद, राष्ट्रचिंतक व भाजपा की मूल पार्टी जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक अहम नेता थे महर्षि कश्यप की कर्मभूमि जम्मू-कश्मीर के एकत्रीकरण व परमिट सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जनसंघ की स्थापना में अहम भूमिका निभाई थी वे अपनी मुखर आवाज को ले विख्यात थे और पंडित नेहरू द्वारा बनाई गई पहली राष्ट्रीय सरकार में उद्योग एवं आपूर्ति मंत्री के रूप में शामिल हुए उन्होंने नेहरू लियाकत समझौता के विरोध में मंत्री मण्डल से त्यागपत्र दे दिया अक्टूबर १९५१ में दिल्ली में उनकी अध्यक्षता में भारतीय जनसंघ की स्थापना की गई। १९५२ आम चुनाव में दक्षिण कोलकाता संसदीय क्षेत्र से चुने गए इस चुनाव में उन्होने कम्युनिस्ट उम्मीदवारों को हराया दसके बाद कानपुर में अखिल भारतीय अधिवेशन की अध्यक्षता की और जम्मू-कश्मीर राज्य के भारत में पूर्ण विलय के लिए प्रजा परिषद आंदोलन का समर्थन किया और ११ मई को कश्मीर में बिना परमिट के प्रवेश किया और गिरफ्तार हो गए २३ जून को प्रातः श्रीनगर में कारावास की स्थिति में रहस्यमय परिस्थितियों में उनका देहांत हो गया २४ जून को उनका कोलकाता में अंतिम संस्कार किया गया।
जहाँ हुए बलिदान मुजर्खी वो कश्मीर हमारा है जो कश्मीर हमारा है वो सारा का सारा है के नारे को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और देश के ग्रहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में धारा ३७० व ३५ए को हटाकर एक ऐतिहासिक फैसला किया है जिससे एक ऐसी व्यवस्था जिसकी वजह से जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के लोगो के विकास में जो बडी बाधा थी वो अब दूर हो गई यह कार्य नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उनकी राजनीतिक इच्छा शक्ति व दूरदर्शी निर्णय के कारण संभव हुआ और जो सपना डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी का था उसको पूर्ण कर करोडो देशवासियो का सपना साकार कर दिखाया।
इस अवसर पर जिला महामंत्री रोहिल वाल्मिकी, जिला उपाध्यक्ष नितिन मलिक, राजीव सिंह गुर्जर, जिला मंत्री रेणु गर्ग, साधना सिंघल, सचिन सिंघल, सुधीर खटीक, सुनील दर्शन, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, सह मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य अमित सिंह रावल, रविकांत काका, जिला संयोजक सोशल मीडिया विभाग रक्षित नामदेव, जिला संयोजक आईटी विभाग सचिन सैनी, जिला सह संयोजक उत्कर्ष त्यागी, जयकुमार वर्मा, पंकज, हेमन्त कुमार, गौरव व अंकुर आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

सगाई शादी में दहेज के नाम पर बड़ी रकम गहनों व सामान की नुमाइश फिजूलखर्ची: हाजी यूसुफ कुरैशी11 News 6 |
मुजफ्फरनगर। कुरैशी समाज का मजबूत एकजुट संगठन जमीयतुल कुरैश के प्रदेश अध्यक्ष हाजी यूसुफ कुरैशी ने कहा कि अपने समाज मे कुछ लोगो द्वारा सगाई शादी में दहेज के नाम पर बड़ी रकम गहनों व सामान की नुमाइश फिजूलखर्ची से बहुत ही गलत असर पड़ रहा है जो कतई गलत है कैराना व थानाभवन में ऐसे ही मामलों में रिपोर्ट दर्ज होने से समाज का गलत संदेश गया है।जमीयतुल कुरैश ऐसी ही सामाजिक बुराईयो को रोकने के लिए बना है अब ऐसी नुमाइश को आपसी एकता व सूझबूझ से रोका जाएगा यह ख्यालात का इज़हार किया है जमीयतुल कुरैश प्रदेश अध्यक्ष यूसुफ कुरैशी ने वह मुजफ्फरनगर में जमीयतुल कुरैश जिलाध्यक्ष हाजी शमीम कुरैशी के आवास पर इन्ही मुद्दों को लेकर समाज की मीटिंग में पहुंचे थे।हाजी यूसुफ कुरैशी ने कहा कि समाज ने जो तरक्की करते हुए बड़ी साख बनाई है समाज के कुछ लोगो को दहेज की नुमाइश व बड़ी फिजूलखर्ची से उस साख को कमजोर नही होने देंगे।समाज व संगठन के जिम्मेदारों को लेकर अमीर गरीब की बेटियो की शादी को आसान किया जाएगा।
जिलाध्यक्ष हाजी शमीम कुरैशी ने कहा कि पूर्व गैर भाजपा सरकारों ने अगर स्लाटर हाउस को कानूनी प्रक्रिया से चलाए होते तो भाजपा सरकार कभी भी उनको बंद नही करा पाती अब स्लाटर हाउस खोलने के लिए कानूनी लड़ाई व समाज बेटियो व बेटो को उच्च शिक्षा से जोड़ने सामाजिक बुराइयों को खत्म करने का बड़ा अभियान जमीयतुल कुरैश चलाएगा। कांग्रेस पूर्व जिलाध्यक्ष तारिक कुरैशी ने समाज की गरीब तबके की बेटियों की शादी बिना दहेज व बहुत आसान करने की मुहिम चलाने की बात रखी। मुफ़्ती जुल्फिकार ने जमीयतुल कुरैश के माध्यम से समाज के सक्षम लोगो द्वारा स्कूल कालेज खोलने व अन्य सुविधाए समाज हित मे चलाने दहेज की नुमाइश को बंद कराने जैसे सुझाव रखे। मीटिंग शामिल हाजी तकी हाजी हाजी सलीम क़ुरैशी दिलशाद क़ुरैशी मास्टर शोएब क़ुरैशी हाजी अहसान हाजी इनायत अली शमशाद क़ुरैशी हाजी साबिर इरफान क़ुरैशी हाजी शेर दिलशाद पहलवान मुज्जसिम एडवोकेट आफताब एडवोकेट आदि सेकड़ो लोग मोजूद रहे।

 

रोटरी क्लब मुज़फ्फरनगर मिडटाउन का अधिष्ठापन समारोह
12 News 4 |मुजफ्फरनगर। रोटरी क्लब मुज़फ्फरनगर मिडटाउन का अधिष्ठापन समारोह मूलचंद रिसोर्ट में आयोजित किया गया एवं अधिष्ठापन समारोह के साथ साथ क्लब की आधिकारिक यात्रा भी की गयी जिसके मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रो राजीव सिंघल रहे। जिसमे क्लब के पदाधिकारी व् मेम्बरों ने भाग लिया। जिसमे रो राकेश राठी को अध्यक्ष , रो कौशल कृष्ण को सचिव व् रो निशांक जैन को कोषाध्यक्ष के पद की गोपनीय शपथ दिलाई गयी। २०२०-२१ के अध्यक्ष रो हर्ष पूरी ने अपने कार्यकाल के बारे में विस्तार से बताया और निवर्तमान अध्यक्ष रो राकेश राठी जी ने अपने वर्ष के क्या क्या कार्य करने है उनको विस्तार से बताया। क्लब में एक नए मेंबर को रोटरी मिडटाउन परिवार में सम्मिलित किया और बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर को शपथ दिलाई गयी। डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रो राजीव सिंघल क्लब के कार्यों की प्रशंशा की और क्लब को डिस्ट्रिक्ट में सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया। कार्यक्रम के एमओसी रो विनय सिंघल और रो पंकज जैन रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में रो सुनील अग्रवाल चीफ अस्सिटेंट गवर्नर , रो आकाश बंसल असिस्टेंट गवर्नर, उमेश कुमार गोयल, रो राज कुमार गुप्ता, रो अरविन्द गर्ग, रो आर सी मिश्रा ,रो नीरज अग्रवाल, रो अमरीश मित्तल, रो निष्काम गर्ग, रो शैलेश कुच्छल , रो अमित सिंघल आदि का सहयोग रहा।

 

कन्या पाठशाला प्राथमिक विद्यालय वन महोत्सव कार्यक्रम
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आहवान पर प्रदेश को हरा भरा बनाने एवं वातावरण को शुद्ध करने के उददेश्य से वन महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम मे डीएम सेल्वा कुमारी जे. के निर्देशन मे जनपदभर मे विभिन्न सामाजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ, सरकारी व गैरसरकारी विभागों तथा स्कूल-कॉलेज द्वारा वृद्वारोपण किया जा रहा है। इसी संदर्भ मे बेसिक शि़क्षा अधिकारी मायाराम के आहवान पर नई मन्डी कोतवाली के समीप स्थित कन्या पाठशाला प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमति रूचि गर्ग,शिक्षिका श्रीमति नीरज,शिक्षिका श्रीमति सोनिया आदि ने विद्यालय परिसर एवं विद्यालय के आसपास वृक्षारोपण कर समाज के अन्य लोगो को पौधरोपण के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया।

 

गांव सोरम में  जलभराव से परेशानी14 News |
मुजफ्फरनगर। शाहपुर क्षेत्र के ऐतिहासिक गांव सोरम में ग्रामीणों को जलभराव की परेशानी से झेलनी पड़ रही है।
गांव सोरम के मुख्य मार्ग तालाब में तब्दील हैं। शाहपुर कस्बे से सोरम आने वाले रास्ते पर रजवाहे से लेकर मस्जिद तक लगभग ५०० मीटर रास्ता जलमग्न हो रहा है। आलम यह है कि बिना बरसात हुए भी यह मार्ग घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी ना होने से सड़क पर भर जाता है। इसी मार्ग से गोयला, शाहजुडडी, मंडावली, डबल, कितास, इंचौडा, व रतनपुरी व खतौली के दर्जनों गांवों के लिए यह आम रास्ता है। जिन्हें यहां से या तो वापस जाना पड़ता है या गन्दे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। ग्रामीणों का आरोप है कि इस मुख्य मार्ग से जलनिकासी के लिए क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों से भी कई बार मांग की जा चुकी है। ग्रामीण तनवीर चौधरी, खालिद चौधरी, कासिम अली, तालिब, बबलू, घनश्याम, जाहिद, हसीन, जमील, फारुख, नवाब आदि ने जलनिकासी कराकर सड़क ठीक कराने की मांग की है।

 

 

गायब नजर आये चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले विरोधी गुट के सभासद
15 News |मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की विशेष बजट प्रस्ताव वाली बोर्ड मीटिंग आखिरकार विरोधियों को पस्त करने वाली साबित हुई। चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले विरोधी गुट के सभासद इस बैठक से गायब नजर आये। उनके द्वारा बोर्ड को भ्रष्ट बताने की सभासदों ने निंदा की और पूरा बोर्ड चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के समर्थन में खड़ा नजर आया। २० मिनट में ही २०० करोड़ रुपये से ज्यादा के बजट वाला एजेंडा पास कर दिया गया। इसमें कुल ६९ प्रस्तावों को बोर्ड के समक्ष रखा गया, जिसमें से २ प्रस्तावों को बहुमत से विरोध जताते हुए स्थगित किया गया। ६७ प्रस्तावों पर बोर्ड ने मुहर लगाकर शहर को विकास की रोशनी से चमकाने के एजेंडे को एकजुटता से सबका साथ सबका विकास के संकल्प के साथ पारित किया। मीटिंग में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पर्यवेक्षक के रूप में डिप्टी कलेक्टर और भारी पुलिस बल मौजूद रहा। इस बोर्ड मीटिंग में हंगामा नहीं, बल्कि सबका साथ सबका विकास का संकल्प गूंजता नजर आया। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल को शहर की जनता द्वारा आयरन लेडी क्यों कहा जाता है, यह उन्होंने अपनी कार्यप्रणाली से समय समय पर साबित करके भी दिखाया है। आज उनके राजनीतिक कौशल ने एक बार फिर से साबित किया है कि वह शहर और जनहित के फैसले लेने के लए आयरन लेडी ही हैं। आज विरोधी गुट के तमाम ताम झाम और साम, दाम, दण्ड, भेद की नीति अपनाने के बावजूद भी चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल बजट सहित ६९ प्रस्तावों वाले अपने एजेंडे को न सिर्फ कोरम पूरा करने बल्कि बहुमत हासिल कर पारित कराने में सफल रही हैं। बोर्ड मीटिंग की कार्यवाही यूं तो करीब ३० मिनट तक चली, लेकिन ६९ प्रस्ताव के एजेंडे को बोर्ड द्वारा २० मिनट में ही पारित कर दिया गया। इसमें दो प्रस्तावों ४३२ और ४६८ को सभासदों का विरोध होने के कारण पुनः अवलोकन और पुनः जांच के बाद अगली बोर्ड बैठक के लिए स्थगित कर दिया गया है। मीटिंग में पर्यवेक्षक के रूप में पहुंचे डिप्टी कलेक्टर मनोज कुमार की देखरेख में करीब सवा ११ बजे बोर्ड मीटिंग की कार्यवाही वन्देमातरम गायन के साथ हुई। बोर्ड में सर्वप्रथम विशेष बजट प्रस्ताव होने के कारण सभासदों की उपस्थिति दर्ज की गयी ताकि कोरम पूरा होने की स्थिति स्पष्ट हो सके। बोर्ड मीटिंग में कोरम के लिए आवश्यक २९ सभासदों से ज्यादा ३१ सदस्य मौजूद रहे।
गत कार्यवाही की पुष्टि के बाद विशेष प्रस्ताव संख्या ४०४ के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष २०२१-२२ के लिए २०४ करोड़ रुपये से अधिक का बजट बोर्ड के समक्ष रखा गया। इसमें १३३ करोड़ ८ लाख ६० हजार रुपये की अनुमानित आय और १५५ करोड़ ४० लाख रुपये का अनुमानित व्यय शामिल है। कुल मिलाकर २०२१-२२ के लिए पालिका की ओर से करीब २२.३१ करोड़ रुपये के घाटे का बजट पेश किया गया है।
हालांकि पालिका के पास ०१ अपै्रल २०२१ को ७१ करोड़ रुपये से अधिक का प्रारम्भिक अवशेष धन है। बहुमत के आधार पर पूर्ण बोर्ड ने बजट को मंजूरी प्रदान की। इसके बाद लगातार प्रस्ताव को बोर्ड के सभी उपस्थित सदस्यों ने अपनी स्वीकृति प्रदान की। बोर्ड मीटिंग में प्रस्ताव संख्या ४३२ और ४६८ पर सभासद विपुल भटनागर ने आपत्ति दर्ज की, बहुमत के आधार पर इन प्रस्तावों को पुनः अवलोकन और जांच के बाद अगली बैठक में लाने की सहमति बनने पर स्थगित किया गया। इस प्रकार ६९ में से ६७ प्रस्तावों को पारित कर दिया गया।
इसके अलावा नामित सभासद राजू त्यागी ने बोर्ड में मांग की कि पालिका द्वारा साकेत रोड का निर्माण कार्य प्रस्तावित किया गया है। इस रोड का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महावीर त्यागी के नाम पर रखा जाये। सभासद सत्तार ने पालिका सभाकक्ष का जीर्णा(ार कराने, सभासद प्रियांशु जैन ने सभाकक्ष में लगे भारत माता के चित्र पर प्रत्येक सप्ताह फूल माला चढ़ाने की व्यवस्था कराने, सभासद नवनीत कुच्छल द्वारा शहर में महाराजा अग्रसैन स्मारक का निर्माण कराने, सभासद प्रेमी छाबडा द्वारा गांधी कालौनी बिजली घर के पास सार्वजनिक शीतल जल प्याऊ लगवाने की मांग की है। वहीं सभासद ओम सिंह, अरविन्द धनगर और सलेक चन्द ने पालिका द्वारा शहर के मध्य महमूदनगर के पास बनाये गये श्मशान घाट के रखरखाव के लिए एक कमेटी गठित करने की मांग भी की। इन सभी प्रस्तावों को एजेंडे में अन्य प्रस्ताव के रूप में शामिल किया गया और बोर्ड ने स्वीकृति प्रदान की। इस बोर्ड बैठक में ईओ हेमराज सिंह द्वारा ३१ सभासदों की उपस्थिति का दावा किया गया। उन्होंने बताया कि मौजूदा बोर्ड ५७ सदस्यों का है। इनमें ५० निर्वाचित सभासद, ५ नामित सभासद और २ पदेन सदस्य सांसद एवं विधायक है। विशेष प्रस्ताव के लिए कोरम पूरा होना आवश्यक है। कोरम के लिए २९ सदस्यों की उपस्थिति होनी चाहिए, लेकिन इस बैठक में इससे अधिक ३१ सदस्य मौजूद रहे। एजेंडा पारित होने के बाद पर्यवेक्षक डिप्टी कलेक्टर मनोज कुमार ने कोरम की स्थिति जानने के लिए बोर्ड में मौजूद ३१ सभासदों की उपस्थिति को खुद हाजिरी लेकर चौक किया। सभासदों का सीधा नाम लेने पर विपुल भटनाकर ने पर्यवेक्षक के प्रति नाराजगी जताई कि जनप्रतिनिधि होने के कारण नाम सम्मान से लिया जाये। उनको नामित सभासद कपिल पाहुजा और गुलशन कुरैशी गायब मिले, जिसको लेकर वह संशय में रहे। उनको बताया गया कि दोनों सभासद वॉश रूम गये हुए हैं। हालांकि सत्ता पक्ष इस बैठक को लेकर पूरी तरह से सतर्क नजर आया। सबसे पहले रजिस्टर में चेयरपर्सन सहित उपस्थिति सभासदों की हाजिरी दर्ज कराई गयी और इसके साथ ही पूर्ण बैठक कार्यवाही की वीडियोग्राफी कराते हुए एक डिजीटल साक्ष्य जुटाने का काम किया गया है। पर्यवेक्षक द्वारा ईओ से बोर्ड बैठक कार्यवाही की उपस्थिति के लिए हाजिरी रजिस्टर की छायाप्रति और वीडियोग्राफी की फुटेज भी मांगी हैं।
बोर्ड बैठक में मुख्य रूप से सभासद विपुल भटनागर, प्रेमी छाबड़ा, प्रवीण पीटर, विकास गुप्ता, नवनीत कुच्छल, पवन चौधरी, सत्तार, शफीक, वाजिद, अहमद अली, गयूर अली, नवाब जहां, गुलशन कुरैशी, रिहाना कुरैशी, साक्षी चुग्घ, सुषमा पुण्डीर, उमा देवी, पूनम शर्मा, प्रियांशु जैन, परवेज आलम, अरविन्द धनगर, ओम सिंह, सलेक चन्द, सुनीता, रानी सक्सेना, पिंकी, राहुल पंवार आदि सहित ईओ हेमराज सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजीव कुमार, डा. अतुल कुमार, कार्यालय अधीक्षक पूरण चंद व अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

जनपद में दस दिनों से गर्मी अपना पूरा असर दिखा रही

मुजफ्फरनगर। उमस भरी भीषण गर्मी ने लोगों को पसीने-पसीने कर दिया है। दिन में तेज धूप में हवा लू बन कर हाल बेहाल कर रही है। शरीर को झुलसा रही लू के कारण दिन में लोग घर से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं। पंखों से भी पसीने नहीं सूख रहे है। उधर, बिजली की कटौती भी लोगों को परेशान कर रही है।
जनपद में दस दिनों से गर्मी अपना पूरा असर दिखा रही है। तापमान ३७ से लेकर ४० डिग्री तक पहुंच रहा है। न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक होने के कारण गर्मी से लोग बेहाल हैं। रात में हवा नहीं चल रही है। दिन में हवा अधिक तपिश के कारण लू बन कर शरीर को झुलसा रही है। अब दो दिन से आसमान में बादल भी नहीं हैं। मानसून के आने में हो रही देरी से नागरिक गर्मी से परेशान हो रहे हैं। दोपहर में रुड़की रोड, शिव चौक, कोर्ट रोड, भगत सिंह रोड, टाउनहाल रोड, मीनाक्षी चौक पर जाम के कारण भीषण गर्मी में राहगीर बेहाल गए।

 

अबू आजमी द्वारा जाट बिरादरी पर टिप्पणी कर आघात पहुंचाने का प्रयास: सुमित मलिक

मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव पिन्ना निवासी युवा नेता सुमित मलिक के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे ग्रामीणो ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. को सम्बोधित एक ज्ञापन सौपा। जिसमें आरोप लगाते हुए बताया कि समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी द्वारा जाट बिरादरी पर टिप्पणी कर आघात पहुंचाने का प्रयास किया गया है। ज्ञापन मे बताया कि सपा नेता द्वारा दो दिन पूर्व जाट बिरादरी को आहत किया है। एक समाचार चैनल पर बयान देते हुए आरोपित किया है कि वर्ष 2013 के दंगे मे जाट बिरादरी ने मौलाना के पैर पकडे हैं। और माफी मांगी है। इस प्रकार के गलत बयान देकर जाट बिरादरी को अपमानित का प्रयास किया गया है। ऐसे आरोपितो के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। अबु आजमी सपा के खिलाफ मामले की छानबीन कर ठोस कार्यवाही करनी चाहिए। युवा नेता सुमित मलिक ने कहा कि किसी भी जाति विशेष के प्रति कथित टिप्पणी से बचना चाहिए। ज्ञापन सौपने वालो मे सुमित मलिक, रोहित, दीपक, रोबिन पंवार,संजीव, मनीष,, रविन्द्र, नरेन्द्र, सतेन्द्र मलिक आदि मौजूद रहे।

 

 

फर्जी वोट कटवाने के लिए मतदाताओं को जागरूक कर रहे है बच्ची सैनी
खतौली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल बच्ची सैनी खतौली विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर प्रतिदिन जनता और युवाओं को नई वोट बनवाने , वोट सही करवाने ओर फर्जी वोट कटवाने के लिए मतदाताओं को जागरूक कर रहे है बच्ची सैनी ने आज ग्राम गढ़ी , खलवाड़ , राटोर , जनधेडी , जानसठ में पहुंचकर जनता को संबोधन करते हुए कहा कि मतदाता बनना और मतदान करना १८ वर्ष की उम्र से ऊपर के सभी लोगों का कानूनी व मौलिक अधिकार है। समाजवादी पार्टी का उद्देश्य १८ वर्ष की आयु पूरी कर चुके लोगों की शत-प्रतिशत वोट बनवाने व उनको सपा की नीतियों से अवगत कराकर प्रदेश में विकास, रोजगार, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में कदम उठाने में अग्रणी रही सपा सरकार को एक बार प्रदेश की सत्ता में लाना है। मतदाता जागरूक अभियान में विधानसभा अध्यक्ष सत्यदेव शर्मा , पूर्व सभासद पंकज सैनी , डॉक्टर मनोज सैनी , आदेश प्रधान नगली , मीडिया प्रभारी अभिषेक गोयल आदि उपस्थित रहे ।

 

हिन्दू और मुसलमानो के डी.एन.ए. को एक ही कहे जाने सम्बन्धी बयान पर नाराजगी

मुजफ्फरनगर। क्राति सेना के अध्यक्ष ललित मोहन शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे आरोप लगाते हुए बताया कि आर.एस.एस.प्रमुख मोहन भागवत द्वारा हिन्दू और मुसलमानो के डी.एन.ए. को एक ही कहे जाने सम्बन्धी बयान पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि हिन्दुवाद और राष्ट्रवाद की नीव पर खडे आर.एस.एस. के भागवत का यह बयान उचित नही है। आज पार्टी कार्यालय पर पार्टी पदाधिकारियो की एक बैठक मे क्रान्ति सेना अध्यक्ष ललित मोहन शर्मा ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने सत्ता मे आते ही तुष्टिकररण की नीति को अमल मे लाना शुरू कर दिया है। केन्द्र सरकार ने मुस्लिम ग्रेजुएट लडकियो को 51 हजार की शगुन देने और सिविल सर्विस की नौकरियो मे मुसलमान छात्रो के लिए फण्ड बढाये जाने को तुष्टीकरण की पराकाष्ठा बताते हुए कहा कि कल तक कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियो पर गैर समुदाये को बढावा देने का आरोप लगाने वाली भाजपा आज समुदाय विशेष के कल्याण की नित नई घोषणाएं कर रही हैं। बैठक मे प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज सैनी, जिलाध्यक्ष डा.योगेन्द्र शर्मा, मण्डल अध्यक्ष मुकेश त्यागी, नगर अध्यक्ष लोकेश सैनी, उद्योग व्यापार सेना जिलाध्यक्ष आनन्द प्रकाश गोयल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शरद कपूर, जिला महासचिव देवेन्द्र चौहान व राजेश कश्यप, उपाध्यक्ष अनुज चौधरी आदि उपस्थित रहे।

 

श्रद्धालुओं ने माता की पूजा-अर्चना की

चरथावल। ग्राम लुहारीखुर्द में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए गांव व बाहर से आए श्रद्धालुओं ने माता की पूजा-अर्चना की। उन्होंने सुख-समृद्धि के लिए मन्नतें मांगी।
ग्राम लुहारी खुर्द निवासी संजय सैनी ने बताया कि गांव में माता की पूजा का आयोजन करीब सौ वर्षा से होता आ रहा है। मान्यता है कि जो श्रद्धालु सच्चे मन से पूजा सामग्री के साथ माता के दरबार में अपनी मन्नतें मांगता है। उनकी मनौतियां पूरी हो जाती हैं। माता पूजन के आयोजन पर ग्राम प्रधान जैकीराज सैनी व क्षेत्र पंचायत सदस्य संजय सैनी, अंकित कश्यप व आशीष सैनी आदि शामिल रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 5 =